taktomguru.com

बेल्ट का इतिहास

बेल्ट या बेल्ट

एक है इतिहास सबसे उत्सुक और आश्चर्यजनक का। कपड़ों के लिए एक पूरक जो आज बड़ी संख्या में सामग्रियों और विभिन्न रंगों से बना पाया जा सकता है। वे बहुत ही किफायती लोगों से सोने और हीरे के साथ जुड़े हुए हैं। लेकिन यह हमेशा इस तरह से नहीं रहा है। में CurioSfera.com हम आपको समझा देना चाहते हैं बेल्ट का इतिहास. क्या आपको ऐसा लगता है?

बेल्ट की उत्पत्ति

बेल्ट की उत्पत्ति हम इसे उत्पत्ति के अध्याय 3 में पाते हैं, हम पढ़ते हैं कि जब आदम और हव्वा ने महसूस किया कि उन्होंने पाप किया है तो वे अंजीर के पत्तों से गुजरते हैं Jagóra या बेल्ट की तरह जिसके साथ आपकी शर्मिंदगी को कवर किया जाए। बेल्ट, इस प्रकार, पहली चीज आदमी पहनी थी।

जब बेल्ट का आविष्कार किया गया था

बेल्ट या पट्टा पोशाक और सहायक के मूल से जुड़ा हुआ है। यह ज्ञात है कि आदमी का निओलिथिक उसने अपनी खाल को एक व्यापक के साथ लपेट लिया बेल्ट या चमड़े का पट्टा. पुरुषों और महिलाओं ने प्राचीन काल में इस परिधान का उपयोग किया, और हालांकि विभिन्न भ्रम के साथ असीरिया और कसदियों वे बैगरी कपड़े पहनते थे जिन्हें संयम की आवश्यकता नहीं थी, उनमें से बेल्ट का थोड़ा उपयोग नहीं किया जाता था, जब तक यह सैन्य पोशाक का हिस्सा नहीं था।

स्मारक मिस्र के लोग और बेबीलोन वे संगठन के इस तत्व का व्यापक उपयोग दिखाते हैं: पुरानी मिस्र की पेंटिंग ने महिला को सफेद ट्यूनिक में दिखाया अवशोषित बेल्ट जो पेट पर एक लेंस बनाता है, जबकि में esquenti या बेल्ट की पूंछ पहनने के लिए जमीन पर वापस आते हैं।

प्राचीन ग्रीस में बेल्ट का इतिहास

प्राचीन ग्रीस में बेल्ट ने ट्यूनिक को जोड़ा, परिधान जो शायद ही कभी ढीला छोड़ दिया गया था क्योंकि यह चलने के मुक्त विकास में बाधा डालता था, जिसकी आयोनियन महिलाओं ने कृपा की थी। मैंने एक बार छिपे हुए बेल्ट के साथ ट्यूनिक एकत्र करने के बाद भी एक सेकंड का उपयोग किया बेल्ट बकसुआ के साथ fastened, कार्यात्मक से अधिक सजावटी।

मादा बेल्ट की उत्पत्तिहोमर कुछ महिलाओं के बेल्ट के बारे में बात करता है, जो उनके द्वारा सुरुचिपूर्ण चित्रों और उज्ज्वल रंगों के साथ समृद्ध रूप से कढ़ाई किए जाते हैं, बेल्ट जो एक बेल्ट की तरह चौड़ाई तक पहुंच सकते हैं. राजाओं, देवताओं, नायकों ... हर कोई इसका इस्तेमाल करता है।

सुनहरा बेल्ट जिसने एफ़्रोडाइट को रखा जहां देवी को इच्छा और डर और प्यार की खुशी का डंक होना था, प्राचीन दुनिया में सजावटी बेल्ट की आकृति थी। ग्रीक महिला के वस्त्र में बेल्ट एक मौलिक टुकड़ा था.

इसकी भौतिक उपयोगिता इसके प्रतीकात्मकता से अधिक थी। यहां तक ​​कि देवी, ज़ीउस, बकसुआ गहने, जूते और सैंडल Aphrodite के स्वर्ण बेल्ट, जिसमें सभी की इच्छा अनुमान लगाया गया था बांधना साथ अंगरखा की पत्नी के रूप में।

बेल्ट का इतिहासबेल्ट सेक्स से संबंधित था: मिरिना, अरिस्टोफेन्स की कॉमेडी का चरित्र, Lysistrata, मैं उसे अंधेरे में ढूंढ रहा था। अभिजात वर्ग के मीडिया में यूनानी महिलाओं ने अपनी मजबूती बढ़ा दी चौड़े बेल्ट जो आपके कूल्हों को डिजाइन करते हैं. होमर बताता है कि एफ़्रोडाइट ने एक कढ़ाई वाली बेल्ट पहनी थी, और बताती है कि देवी हेरा ने उसके साथ ज़ीउस को कैसे बहकाया था।

यह इतनी बार एक प्रतिज्ञा थी कि अक्सर उनमें से एक जोड़ी पहनी जाती थी, एक बाहर और दूसरा अंदर जहां महिलाओं ने प्यार रहस्य, पत्र और प्रेमियों से उपहार, इत्र और छुपा छुपाया इत्र की कहानी), elixirs और potions, जहर और औषधि।

वे अक्सर थे सरल रंगीन कपड़ा बैंड. पोम्पेई में पाए गए विभिन्न मूर्तियों के चित्रकारी प्रारूपों ने महिलाओं को उनके बारे में बताते हुए चित्रित किया है। जब महिला अपने अतिरिक्त किलोगों को छिपाना चाहती थी तो तंग अतिरंजित थी: वसा महिला प्यार का विरोधाभास था।

प्राचीन रोम में बेल्ट का इतिहास

इसमें रोमन उन्होंने ग्रीक दृष्टि को विरासत में मिला। उनमें से एक में हेटरस के पत्र अलसिफरन कमर की संकीर्णता के लिए स्वाद याद है: वह हर किसी को बहकाया, जैसे कि उनकी शक्ति जादू बेल्ट था, होस्टिंग कंपनी Aphrodite गौरव के लिए।

जब बेल्ट का आविष्कार किया गया था

भी एट्रस्कैन और रोमनों ने इसका इस्तेमाल किया - शुरुआत में एक साधारण कॉर्ड, फिर एक द्वारा प्रतिस्थापित किया गया टोगा लपेटने के लिए अकवार के साथ चौड़ा बैंड. एट्रस्कैन ने इस परिधान में दोनों लिंगों के सूट की सजावटी संभावनाओं को देखा: कढ़ाई बेल्ट और स्फटिक.

यह महत्वपूर्ण था रोमन सैन्य क्षेत्र: वाक्यांश "बेल्ट ले लो"यह सैन्य सेवा में जाने का पर्याय बन गया था, और बेल्ट से छीन लिया जा रहा था उतना ही अपमानजनक तरीके से सेना से अपमानित किया गया था। बेल्ट ने न केवल गंजा या कुछ छोटे हथियारों को पकड़ने के लिए काम किया, बल्कि एक जेब भी।




रोम में यह गरिमा, शक्ति और ताकत का भी प्रतीक है. जमा करने और अनुपालन भी। इसे झुकाव, प्रतिबद्धता, शब्द की प्रतिबद्धता - और इसे पूर्ववत करने के लिए शपथ ग्रहण करने, अधिग्रहण संबंधों से दूर होने या वोट देने के बराबर था।

बेल्ट का इतिहाससाम्राज्य सार्वजनिक पद के अंत में उनकी स्थिति इंगित करने के लिए बेल्ट पहनी थी, का उपयोग है कि तब बीजान्टियम, जहां वह बहुत महत्व हासिल कर ली में प्रबल: लक्जरी बेल्ट, praetorian प्रधान की तरह, डबल चमड़े बैंगनी और नाजुक कढ़ाई रंगे, संपन्न एक सोना पिन बारी।

अकादमी ऑफ द हिस्ट्री में संरक्षित टीओडोसियो की डिस्क में सम्राट और उसके बच्चों को बहुमूल्य पत्थरों से बने बेल्ट के साथ देखा जा सकता है। रोमन भगदड़ों में, पहले ईसाईयों ने खुद को अपने धन से खाली कर दिया, जिसे उन्होंने चर्च को दिया: इन धनों में से सोना appliqués और कीमती पत्थरों के साथ बेल्ट.

बेल्ट का विकास

की शुरुआत के बाद से मध्य युग पंद्रहवीं शताब्दी तक, बेल्ट नागरिक और सैन्य पोशाक में अनिवार्य वस्त्र था, नाइट-गलती के प्रतीक के साथ-साथ। जब 12 वीं शताब्दी में आदमी का सूट पूरी तरह से संशोधित किया गया था, तब तक कमर को कमर के साथ एक संकीर्ण बेल्ट के साथ रखा गया था।

सैन्य बेल्ट का इतिहास

वे थे सोना चढ़ाया धातु कार्य प्लेटों और अत्यधिक काम धातु के समाप्त होने के साथ छिद्रित बेल्ट, आकृति के लिए प्रमुखता देने के लिए कमर के नीचे cinched। महिलाओं का एक अलग मामला था: केवल सम्मानित लोग इसे सजावट के रूप में इस्तेमाल करते थे, और संदिग्ध प्रतिष्ठा की महिलाओं को बेल्ट पहनने के लिए कानून द्वारा मना किया गया था।

पंद्रहवीं शताब्दी में ट्रिमिंग और सोना एप्लिक बेल्ट फैशनेबल थे: वे चाबियाँ, स्कार्फ या बैग और चाकू लटकाते थे। विधवाओं ने पति की कब्र पर छोड़ा विवाहित बेल्ट, मृत पति के प्रति सम्मान दिखाते हुए, उसे वफादार रखने और खुद को रखने का वादा प्रकाशित करना।

बेल्ट की उत्पत्तिबुर्जुआ ने चमकदार चमड़े के बेल्ट पहने हुए थे, जिनसे उनके बैग लटकाए गए थे - शास्त्री ने इंकवेल और व्यापार के अन्य औजारों को लटका दिया था। वहां भी था यात्रा बेल्ट पैसे के लिए: लुटेरों द्वारा मांग की जाने वाली पहली चीज़ थी।

यह बदले में playful उपयोग था: नृत्य बेल्ट उसके पास कई घंटियां और जिंगल घंटी थीं, अक्सर एक साधारण रेशम की कॉर्ड होती थीं। बेल्ट या बेल्ट हमेशा अपने आकार और रंगों के अनुसार पोशाक के पदानुक्रमिक हिस्से के रूप में दिखाई देते थे।

सोलहवीं और सत्रहवीं सदी में बेल्ट ने इसका उपयोग महत्व खो दिया, और निम्नलिखित में यह इतना कम हो गया था कि कम से कम इसे महिलाओं के उपयोग के लिए हटा दिया गया था, जो कि मर्दाना उपयोग में अंडरगर्म के रूप में शेष था। चूंकि प्राचीन काल अंधविश्वास से जुड़ा हुआ था।

पहली सदी कि अगर एक आदमी जिसकी पत्नी गर्भवती है अपनी बेल्ट unleashes और तेजी से वितरण को खोल कमर पत्नी के आसपास बंधे में लैटिन प्रकृतिवादी प्लिनी precipitates ही अगर पति गर्भावस्था के लिए जिम्मेदार है, और कहते हैं, " मैं इसे बंधे, और मैं undid "- लेकिन अगर गर्भावस्था इसके बारे में कुछ भी नहीं है, कुछ नहीं होता।

विकास बेल्टसोलहवीं सदी कस्टम कि वर्जिन और गर्भवती महिलाओं की छवि के साथ संपर्क में किया गया है गर्भवती एक बेल्ट के पेट के माध्यम से गुजर डेटा कुछ भी surtía की तुलना में बेहतर प्रभाव होने के लिए एक मुहर त्वचा बेल्ट लपेटो.

मादा बेल्ट उसके पास केवल एक दुश्मन था: गर्भावस्था - बेल्ट के उत्पीड़न से महिला और भ्रूण की रक्षा करने की आवश्यकता ने ड्रेस को नए परिस्थिति के अनुरूप बनाया: गर्भवती लैटिन से आता है incincta, निष्क्रिय भाग्य cingere= लपेटें + नकारात्मक कण / में /,चूंकि गर्भवती महिला गर्भवती महीनों में खुद को अलग से अलग करती है।

गर्भावस्था और बेल्ट का रचनात्मक परिवर्तन संगत नहीं था, यही कारण है कि उनका उपयोग किया जाता था अवांछित गर्भावस्था को छिपाने के लिए वाइड बेल्ट, या हाल के दिनों में पालन करने में सक्षम होने के लिए फैशन dictates. इन सिरों तक, कमर को स्तनपान में उठाया गया था या गले में कमी आई थी।

क्या आप इतिहास के बारे में और जानना चाहते हैं?

यह है बेल्ट का इतिहास और से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह लेख सुखद और उपयोगी रहा है। यदि आपको अन्य समान लेखों से परामर्श करने की आवश्यकता है, तो अधिक जवाब प्राप्त करें, या अन्य ऐतिहासिक जिज्ञासा और अनोखा डेटा देखना चाहते हैं, हम आपको श्रेणी की श्रेणी में जाने के लिए आमंत्रित करते हैं इतिहास. लेकिन अगर यह आपके लिए आसान है, तो अपने प्रश्न अगले खोज इंजन में लिखें। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे एक तरह दें, इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ साझा करें, या एक टिप्पणी छोड़ दें। :-)।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए पट्टियाँ: सही चुनने का महत्वकुत्तों के लिए पट्टियाँ: सही चुनने का महत्व
हमारे कुत्ते के साथ खेल के लिए सहायक उपकरणहमारे कुत्ते के साथ खेल के लिए सहायक उपकरण
Omnijore, हमारे कुत्ते के साथ खेल का आनंद लेंOmnijore, हमारे कुत्ते के साथ खेल का आनंद लें
मेरा कुत्ता पट्टा खींचता हैमेरा कुत्ता पट्टा खींचता है
मेरा कुत्ता पट्टा नहीं चाहता है: इसे कैसे ठीक करेंमेरा कुत्ता पट्टा नहीं चाहता है: इसे कैसे ठीक करें
चमड़ा बनाम कुत्ते कॉलर में नायलॉनचमड़ा बनाम कुत्ते कॉलर में नायलॉन
कुत्तों के लिए लोचदार पट्टियाँकुत्तों के लिए लोचदार पट्टियाँ
कुत्तों के लिए पट्टियों का प्रकारकुत्तों के लिए पट्टियों का प्रकार
कारों में कुत्तों के लिए सुरक्षाकारों में कुत्तों के लिए सुरक्षा
न्यू मैक्सिको कुत्ते एक सीटबेल्ट पहनेंगेन्यू मैक्सिको कुत्ते एक सीटबेल्ट पहनेंगे
» » बेल्ट का इतिहास
© 2021 taktomguru.com