taktomguru.com

दांत whitening के लिए घरेलू उपचार

यदि आप विज्ञापनों के नायकों की तरह मुस्कुराहट करना चाहते हैं, तो यह आलेख आपको रूचि देता है। हम समझाएंगे दांत whitening के लिए सबसे अच्छा घरेलू उपचार

.

स्वाभाविक रूप से, वहाँ हैं ब्लीचिंग उपचार कि आप दंत चिकित्सक पर कर सकते हैं, लेकिन वे आमतौर पर महंगे होते हैं और रासायनिक उत्पादों का उपयोग करते हैं। लेकिन आप एक श्रृंखला का उपयोग कर सकते हैं प्राकृतिक चाल कुछ करने के लिए सफेद दांत और दंत पट्टिका से लड़ो।

में CurioSfera.com हम प्राकृतिक घरेलू उपचारों को खोजते हैं जो आपके दांतों को सफ़ेद करने और उन्हें पीले रंग से रोकने के लिए सबसे अच्छा काम करते हैं। आपको मुस्कुराहट होगी जो हर किसी की ईर्ष्या होगी!

दांत whitening के लिए उपचार

वे आजकल बहुत फैशनेबल हैं, दांत उपचार कुछ करने के लिए सफेद और चमकीले दांत. लेकिन वे आमतौर पर महंगे होते हैं और आक्रामक उत्पादों का उपयोग किया जाता है जो दांतों के तामचीनी को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

लेकिन चिंता मत करो यदि आप कलर ऑफ या पीले रंग को हटाना चाहते हैं और हॉलीवुड अभिनेताओं की तरह एक चमकदार दांत है, हमारे पास समाधान है. हम आपको कुछ सुझाव प्रस्तुत करते हैं जिन्हें आप हर दिन अभ्यास में डाल सकते हैं ताकि आप सबसे अच्छी मुस्कान देख सकें। इसके अलावा, अंतिम भाग में हम आपको कुछ संकेत देते हैं ताकि वे बदसूरत रंग लेने के लिए वापस न आएं। आपको जानने में भी रुचि हो सकती है टूथपेस्ट का इतिहास.

इसके बाद, आपके पास 10 घर का बना और पूरी तरह से प्राकृतिक व्यंजन हैं ताकि आप थोड़े समय में मोती के रूप में सफेद दांत पहन सकें।

केले या केला छील

केला छील या केला whitening आहार2 मिनट के लिए, केले या केला छील के अंदर अपने दांत रगड़ें।

फल के इस हिस्से में दो तत्व होते हैं (सैलिसिलिक एसिड और साइट्रिक एसिड), जो आपके दांतों के तामचीनी के लिए प्राकृतिक प्राकृतिक विरंजन के रूप में कार्य करते हैं।

यदि आप चाहें, तो आप इसे दिन में एक बार कर सकते हैं और आप देखेंगे कि कम से कम आप परिणाम देखेंगे।

वैसे, शायद आप रुचि रखते हैं केले को फ्रिज में काला होने से कैसे रोकें

दांत whitening ऋषि

इस पौधे में सफाई और ब्लीचिंग तत्व हैं। सफेद दांतों के लिए आप इसे दो अलग-अलग तरीकों से उपयोग कर सकते हैं:

प्राकृतिक उपचार साल्विया के साथ दांत whitening
ऋषि सफेद दांत होने में मदद करता है
  1. ऋषि की कुछ पत्तियों को धोएं और उन्हें अपने दांतों से रगड़ें या उन्हें कुछ मिनट तक चबाएं। अपने दांतों को ब्रश करने और सोने जाने से पहले रात में यह उपचार करें। इस तरह, इस तथ्य का लाभ उठाते हुए कि आपका मुंह कई घंटों तक भोजन से मुक्त होगा, इसका प्रभाव बढ़ जाता है।
  2. आप उबलते पानी और कुछ ऋषि के पत्तों के साथ एक जलसेक कर सकते हैं। अपनी पसंद के हिसाब से ठंडा होने दें और भोजन के बाद मुंहवाले बनाने के ठीक बाद कई स्वाशियों को लें, जैसा कि आप सामान्य मुंह के साथ करेंगे।

स्ट्रॉबेरी और बेकिंग

स्ट्रॉबेरी और बेकिंग whiten दांतएक पेस्ट बनाने बेकिंग सोडा और स्ट्रॉबेरी मिलाएं। आपको केवल प्राकृतिक क्रशिंग एजेंट रखने के लिए फल को कुचलना और बेकिंग सोडा के साथ मिश्रण करना है।

25 मिनट के लिए आवेदन करें और फिर मुंह कुल्ला। आधे घंटे के बाद आपको अपने दांतों को ब्रश करना चाहिए।

दांतों को सफ़ेद करने के लिए यह प्राकृतिक चाल केवल सप्ताह में एक बार की जा सकती है। यह भी याद रखें कि अच्छी स्वच्छता के लिए आवश्यक है दांत दर्द से बचें.

ऐप्पल या पपीता

एक चमकदार दांत होने की एक अच्छी आदत हर दिन पपीता के सेब या स्लाइस खाने के लिए है। यह आपको अपने दांतों को सफेद बनाने में मदद करेगा और इसके अतिरिक्त, आपके मसूड़ों को मजबूत करेगा। यदि आप आहार पर भी हैं, तो आप जानना चाहते हैं सेब के कितने कैलोरी हैं?.

नारंगी छील

ऑरेंज छील whitening दांतआप एक नारंगी छील के अंदर एक मिनट के लिए अपने दांत रगड़ सकते हैं। हम सेगमेंट और छाल के बीच सफेद भाग का उल्लेख करते हैं। मेसोकार्प नामक इस भाग में एक पदार्थ होता है जो आपके दांतों को सफेद छोड़ देगा। आधे घंटे बाद आपको अपने दांतों को ब्रश करना चाहिए।

आप सप्ताह के हर दिन इस ब्लीचिंग टिप को लागू कर सकते हैं। आप देखेंगे कि आपके दांत, छोटे से छोटे, अंततः सफेद और उज्ज्वल हो जाएंगे।

बेकिंग सोडा

दांत whitening के लिए उपचारयह सबसे अच्छा ज्ञात प्राकृतिक दांत whitening उपाय है। वास्तव में, अधिकांश whitening टूथपेस्ट में सोडियम बाइकार्बोनेट होता है।

इस श्वेत विधि का उपयोग करने के लिए आपको एक गिलास पानी में एक चम्मच डालना होगा और भंग होने तक हलचल करना होगा। ब्रश को सूखें जिसके साथ आप मिश्रण में अपने दांत धोते हैं और अपने दांत धोते हैं। इसके बाद, अपने मुंह को कुल्लाएं और अपने दांतों को अपने सामान्य टूथपेस्ट से ब्रश करें।

शायद आप यह भी पसंद कर सकते हैं: मुंह के घावों का इलाज करने के लिए घरेलू उपचार.

नींबू




घर का बना दांत whitening व्यंजनोंनींबू एक है दांत whitening के लिए सुपर प्राकृतिक उपचार. आधा नींबू के रस के साथ पानी मिलाएं और अपने मुंह को कुल्लाएं। आप सीधे अपने नींबू छील के साथ दांत भी रगड़ सकते हैं।

आपको सावधान रहना चाहिए और इस उपचार का उपयोग करना चाहिए सप्ताह में केवल एक बार. क्यों? चूंकि नींबू एक नींबू का फल होता है जिसमें एक शक्तिशाली साइट्रिक एसिड होता है जो आपके दंत स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकता है यदि आप इसका बहुत अधिक उपयोग करते हैं। नीचे आप देखेंगे कि, विरोधाभासी रूप से, यह उन खाद्य पदार्थों में से एक है जो आपके दांतों को अंधेरा करने में मदद कर सकते हैं।

ब्रेवर का खमीर

शराब के खमीर के साथ दांत ब्लीच उपाययह कई वर्षों के इतिहास के साथ एक चाल है और हमारी कई दादीओं द्वारा उपयोग की जाती है। यह भी बहुत आसान और तैयार करने के लिए जल्दी है, और यह सब आपके घर के आराम से है। आप और क्या पूछ सकते हैं?

बस निम्नलिखित मिश्रण तैयार करें: शराब के खमीर के चम्मच, नमक और पानी के दो चम्मच के साथ, एक समान पेस्ट तैयार करें। इसके बाद, इस पेस्ट का उपयोग करके अपने दांतों को ब्रश करें जैसे कि यह टूथपेस्ट था, लेकिन यदि आप बहुत अधिक निचोड़ते हैं।

ऑक्सीजनयुक्त पानी

यह whitening विधि तैयार करने के लिए बहुत तेज़ और आसान है। बस 2 चम्मच हाइड्रोजन पेरोक्साइड और पानी के साथ मिश्रण बनाओ। इस शराब में सूती बॉल को सूखें और धीरे-धीरे अपने दांतों को रगड़ें। फिर आपको अपने पूरे मुंह को बहुत सारे पानी से कुल्ला चाहिए।

ऐप्पल साइडर सिरका

पानी के एक मध्यम गिलास में, सेब साइडर सिरका का एक बड़ा चमचा डालना। इस मिश्रण में टूथब्रश को सूखें और इसे ब्रश करें (याद रखें कि तामचीनी को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए आपको बहुत ज्यादा निचोड़ नहीं करना चाहिए)। फिर अपने मुंह को बहुत सारे पानी से कुल्लाएं और फिर अपने सामान्य टूथपेस्ट के साथ फिर से ब्रश करें।

आपको ध्यान देना चाहिए और सबसे अधिक प्राकृतिक उपचार करना चाहिए सप्ताह में एक बार. सेब अंगूर का दुरुपयोग आपके दांतों के लिए संक्षारक हो सकता है।

दांत क्यों दाग रहे हैं?

आपके दांतों को तामचीनी नामक तत्व द्वारा कवर किया जाता है, जो सूक्ष्म स्तर पर छोटे छिद्रों से भरा होता है जिसे हम खाने वाले पदार्थों से भरे जा सकते हैं।

यही कारण है कि, उदाहरण के लिए, यदि आप चेरी और ब्लूबेरी खाते हैं या शराब पीते हैं, तो जल्दी से आपके दांत अंधेरे रंग पर ले जाएंगे, इस मामले में लाल या बैंगनी। लेकिन अगर आप अपने दांतों को सही तरीके से ब्रश करते हैं तो यह कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।

दांत क्यों दाग रहे हैं
कुछ खाद्य पदार्थ और तंबाकू पीले दांत

लेकिन इसके बजाय, ऐसे अन्य खाद्य पदार्थ और पेय हैं जो आपके दांतों को गहरा और समय के साथ टिंट करते हैं, भले ही आप उन्हें ब्रश करते हैं, वे धीरे-धीरे पीले या अंधेरे होंगे। कुछ वास्तव में कष्टप्रद और बहुत भयानक।

लेकिन सावधान रहें !!! एक आम गलती यह सोचने के लिए है कि खाने को खत्म करने के लिए अपने दांतों को ब्रश करना बेहतर है। यह गुहाओं और दंत पट्टिका का मुकाबला करने के लिए अच्छा है, लेकिन यह तामचीनी की कठोरता के पुनरुत्थान में मदद नहीं करता है, और यदि हम कड़ी मेहनत करते हैं तो हम धीरे-धीरे इसे खो सकते हैं।

दंत टुकड़ों के तामचीनी
ब्रश बहुत कठिन है और कुछ खाद्य पदार्थ आपको दाँत तामचीनी खो सकते हैं

चाय जैसे पेय, कुछ शीतल पेय या कॉफी को तरल पदार्थ माना जाता है जो आपके दांतों को बहुत दाग देते हैं। लेकिन यह सब कुछ नहीं है, बुरी मौखिक स्वच्छता या धूम्रपान सिगरेट, दाँत तामचीनी की वृद्धि की porosity बनाता है और समस्या खराब हो जाती है।

दूसरी ओर, यह ज्ञात है कि कुछ खाद्य पदार्थों के एसिड दांत रंग को भी महत्वपूर्ण नुकसान पहुंचा सकता है। अन्य खाद्य उत्पादों है कि एक दाग या अंधेरे दांत से बचने के लिए दुरुपयोग नहीं किया जाना चाहिए: परिष्कृत चीनी, अंडे, मांस, fizzy पेय, डेयरी उत्पाद, वनस्पति तेल, बियर, कृत्रिम मिठास (saccharin, aspartame), खट्टे फल, पेस्ट्री औद्योगिक और मिठाई। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि वे प्रतिबंधित खाद्य पदार्थ नहीं हैं, बस उन्हें बड़ी मात्रा में और दैनिक आधार पर उपभोग नहीं किया जाना चाहिए।

क्या खाद्य पदार्थ दांत whitening?

हमारी किस्मत के लिए, कुछ खाद्य पदार्थ भी हैं जो आपको अपने दांतों को सफ़ेद रखने में मदद करते हैं। कुछ इसकी फाइबर सामग्री के लिए धन्यवाद करते हैं, और अन्य इसके बजाय, क्योंकि उनमें पोषक तत्व होते हैं जो दाँत तामचीनी की सुरक्षात्मक परत उत्पन्न करते हैं। उनमें से, हम गाजर, पालक, फूलगोभी, ब्रोकोली, सलाद, सेब और नाशपाती जैसे कुछ सब्जियां और फल पा सकते हैं।

अन्य प्रकार के खाद्य पदार्थ जो दांतों को सफ़ेद करते हैं, वे चीज हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि वे लार का एक बड़ा उत्पादन करते हैं, जिसमें कैल्शियम और फास्फोरस होता है, तामचीनी के लिए जरूरी तत्वों को पुनर्प्राप्त करने और मजबूत करने के लिए आवश्यक तत्व होते हैं। उनके पास बड़ी मात्रा में प्रोटीन और वसा भी होते हैं जो अन्य खाद्य पदार्थों के हानिकारक एसिड का सामना करने के लिए काम करते हैं।

एक सफेद दांत के लिए अंतिम सुझाव

सफेद दांतों के लिए टिप्सचाल या के अलावा घर का बना प्राकृतिक उपचार हमने पहले टिप्पणी की है, वहां कई तरह की प्रथाएं हैं जिनके पक्ष में हैं सफेद दांत और लंबे समय तक:

  • हमेशा अपना मुंह जितना संभव हो उतना साफ रखें
  • अपने मुंह की स्वच्छता के लिए flosses
  • अत्यधिक बल के साथ ब्रश मत करो
  • कॉफी, शराब या चाय का उपभोग आपके दांतों को रंग देता है
  • धूम्रपान बंद करो तम्बाकू दांतों को चिल्लाता है

टिप्पणी

यह लेख केवल जानकारीपूर्ण है। में CurioSfera.com हमारे पास किसी भी उपचार को निर्धारित करने या कोई निदान करने की शक्ति नहीं है। हम अनुशंसा करते हैं कि आप परामर्श करने के लिए अपने डॉक्टर के पास जाएं, सोचें कि आपके पास कुछ लक्षण हैं या कुछ असुविधा महसूस करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख देखना चाहते हैं दांत whitening के लिए घरेलू उपचार, यात्रा का हमारा खंड स्वास्थ्य या हमारी वेबसाइट के खोज इंजन का उपयोग करें जो आपको नीचे मिलेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्वाभाविक रूप से अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करेंस्वाभाविक रूप से अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करें
कुत्तों के दांतों की देखभाल करनाकुत्तों के दांतों की देखभाल करना
अपने कुत्ते के दांतों की देखभाल कैसे करेंअपने कुत्ते के दांतों की देखभाल कैसे करें
कुत्ते के दांतों में समस्याएंकुत्ते के दांतों में समस्याएं
अपने दांतों से कुत्ते की आयु कैसे निर्धारित करेंअपने दांतों से कुत्ते की आयु कैसे निर्धारित करें
आपके कुत्ते की मानव आयु क्या है?आपके कुत्ते की मानव आयु क्या है?
जब कुत्ते अपने पिल्ला दांत खो देते हैंजब कुत्ते अपने पिल्ला दांत खो देते हैं
कुत्तों में बुरी सांस के लिए प्राकृतिक उपचारकुत्तों में बुरी सांस के लिए प्राकृतिक उपचार
तिजरा इब्नेज़ डकार 13 दांत मूर्तिकलातिजरा इब्नेज़ डकार 13 दांत मूर्तिकला
अपने घरेलू पालतू जानवरों के दांतों की देखभाल कैसे करें?अपने घरेलू पालतू जानवरों के दांतों की देखभाल कैसे करें?
» » दांत whitening के लिए घरेलू उपचार
© 2021 taktomguru.com