taktomguru.com

क्रोएशियाई चरवाहा

क्रोएशियाई चरवाहा

वह चुस्त है, बहुत बहादुर और जबरदस्त वफादार है। लेकिन दुर्भाग्य से, इस कुत्ते की प्रसिद्धि सिर्फ अपने मूल क्रोएशिया की सीमाओं को पार कर गया, और हालांकि यह पर्याप्त क्षमता से पता चला है अन्य काम को विकसित करने, विभिन्न प्रजातियों की चराई उनके मुख्य व्यवसाय और लगभग अद्वितीय बनी हुई है। बहुत कम लोगों के पास यह पालतू जानवर के रूप में है, भले ही यह अच्छा है सुविधाओं और चरित्र इसके लिए में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाते हैं क्रोएशियाई चरवाहा.

क्रोएशियाई चरवाहा के लक्षण

क्रोएशियाई चरवाहा एक बुद्धिमान, ऊर्जावान कुत्ता है, एक बुद्धिमान और हमेशा सतर्क दिखने वाला। चराई के काम में उत्कृष्ट, यह भी एक है महान कुत्ता साथी, डॉकिल और स्नेही चरित्र का। यह नाम से भी जाना जाता है क्रोएशियाई शेपडॉग, बर्गर क्रोएट, Kroatischer Schäferhund या Hrvatski ओवकार।

कोटा पादरी कैसा है

दूसरी ओर, एक तीव्र काले रंग का उसका सुंदर कोट उसे एक सुंदर और सुरुचिपूर्ण टिकट बनाता है। आइए उनके बारे में और विस्तार से देखें शारीरिक विशेषताओं, उसकी चरित्र और व्यवहार.

शारीरिक विशेषताओं

क्रोएशियाई चरवाहा एक देहाती कुत्ता है. उनके फर काले और तंग है, विशेष रूप से चेहरे और हाथ-पाँव, क्षेत्रों है कि और अधिक snagging होने का खतरा हो सकता है, और विरासत के बाकी पहाड़ी, बहुत तंग नहीं कर्ल, अर्द्ध लंबी और मजबूत बनावट है।

सामान्य उपस्थिति: यह एक चुस्त, उज्ज्वल-पतला कुत्ता है। सिर और अंगों पर छोटे बाल नस्ल की पहचान है। यह आकार में मध्यम है और सिर पर छोटे, काले और चमड़े के बाल द्वारा विशेषता है।

क्रोएशियाई चरवाहे देखो

आकार और आकार: मध्यम

क्रॉस पर ऊंचाई: 50 सेमी (पुरुष) और 40 सेमी (महिला)

भार: 8-15 किलो (पुरुष) और 7-14 किलो (महिला)

शव: इस कुत्ते का शारीरिक सिल्हूट बल्कि आयताकार है, क्योंकि शरीर की लंबाई सूखने वालों की ऊंचाई से थोड़ा अधिक है, जो पुरुषों और महिलाओं दोनों में लगभग 45 सेमी है। गर्दन से पीठ के पार धीरे-धीरे और मुश्किल दिखाई देता है। उसकी वापस यह मध्यम, लम्बाई, अच्छी तरह से पेशाब और एक उल्लेखनीय चौड़ाई के साथ, पीछे की तरह, मांसपेशियों की तरह है।

क्रोएशियाई चरवाहे कुत्ते की विवरण नस्ल

सिर: लाइट और वेज के आकार के, खोपड़ी को नुकीले की ओर पतला कर दिया जाता है, जो बहुत मांसल और सीधा प्रोफ़ाइल नहीं है, एक ट्रफल हमेशा काला होता है और बहुत ही महत्वपूर्ण नहीं होता है। यह बहुत विकसित superciliary मेहराब और गोलाकार गाल है, हालांकि कुल मिलाकर यह बहुत मांसपेशी नहीं है। फ्रंटल फ्यूरो बहुत चिह्नित नहीं है।

थूथना: सीधे प्रोफाइल और वेज आकार, खोपड़ी के शीर्ष पर जारी है और बहुत नुकीला नहीं है, लेकिन बदमाश नहीं है।

कवक: स्नैउट के संबंध में काला और प्रमुख नहीं।

आंखें: आकार में मध्यम, उनके पास बादाम का आकार और एक जीवंत अभिव्यक्ति है। वे रंग में अंधेरे हैं जो भूरा या भूरा और काला के बीच उतार-चढ़ाव करते हैं। पलकें वर्णित अंधेरे दिखाई देती हैं।

कान: वे त्रिभुज, खड़े या अर्ध-खड़े और मध्यम लंबाई के होते हैं - वे किनारों पर थोड़ा डाला जाता है। उसके कानों को काटना मना कर दिया गया है।
अमेज़ॅन कुत्तोंनासो-फ्रंटल अवसाद (रोको): यह मध्यम है।

mandibles: वे अच्छी तरह से विकसित दांत और पूर्ण और सही कैंची काटने के साथ मजबूत हैं।

गरदन: यह पीछे की ऊपरी रेखा के संबंध में तिरछा है - इसकी ऊपरी और निचली रेखाएं सीधे हैं। यह मामूली लंबा, चौड़ा, मांसपेशियों और अच्छी तरह से कमाना है लेकिन बहुत मजबूत नहीं है। गर्दन की त्वचा में कोई गुना नहीं होता है और बालों का कवरेज घना होता है।

स्तन: मध्यम लंबाई की, यह काफी गहरी है, अच्छी तरह से फिट पसलियों और थोड़ा स्पष्ट sill के साथ। छाती की प्रोफाइल गर्दन के निचले किनारे पर जारी है।

पिछले सदस्य: वे सीधे मध्यम लंबाई के होते हैं, और सामने से देखे जाते हैं, वे समानांतर दिखाई देते हैं। खुलेपन, खुले, कुत्ते की बजाय खड़ी स्थिति का कारण बनते हैं। कंधों वे मध्यम लंबाई और बहुत मांसपेशी के थोड़ा तिरछे हैं। Forearms और हथियार वे लंबे और अच्छे पेशे के साथ हैं।

बाद के सदस्य: उनके कोण काफी खुले हैं। पीछे से देखा, वे समानांतर हैं। पैर वे लंबे समय तक, मध्यम रूप से व्यापक और मांसपेशी जांघ हैं। hocks वे जमीन के नजदीक हैं, वे अच्छी तरह से विकसित हैं, कोण के साथ खुले खुले हैं।

pies: वे छोटे और लम्बे होते हैं, बाद वाले लोग पिछले लोगों की तुलना में थोड़े लंबे होते हैं। उनके पास काले या भूरे नाखून, और मोटी पैड के साथ बहुत करीबी उंगलियां हैं। पिछला hooves पिछले लोगों की तुलना में थोड़ा लंबा है।

पूंछ: यह मामूली उच्च डाला जाता है और लंबे, मोटे बालों से ढका होता है। आराम से, कुत्ते को पीछे की रेखा के स्तर पर या कम होता है, लेकिन जब यह सतर्क होता है, तो यह इसे खत्म कर देता है। कुछ पिल्ले पूंछ के बिना पैदा हो सकते हैं, और दूसरों को काट दिया जाता है ताकि वे वयस्क कुत्ते में चार सेंटीमीटर से अधिक न हों।

त्वचा: यह फोल्ड बनाने के बिना, कम से कम समायोजित किया जाता है।

बाल: इसमें एक डबल परत है। आंतरिक एक घना होता है, और बाहरी, नरम, घुमावदार या घुंघराले बालों के साथ, लेकिन ऊन नहीं। पीठ पर मंडल लंबा है। चेहरे और कान के बाहरी हिस्से को छोटे बाल के साथ कवर किया जाता है, और अग्रभागों के पीछे यह लंबे, घने फ्रिंज दिखाता है। बालों के अंगों में बाल एक प्रकार के "पैंट" बनाते हैं।

रंग: बालों की पृष्ठभूमि टोन काला है, लेकिन कभी-कभी जानवर के गले और छाती के नीचे कुछ सफेद निशान होते हैं।

प्रस्ताव: कुत्ते का पसंदीदा आंदोलन ट्रॉट है, और यह मध्यम पहुंच का है।

क्रोएशियाई चरवाहा के चरित्र




मामूली और मितव्ययी, यह कुत्ता बहुत कम सामग्री है। ऐसा लगता है कि पूरा कर्तव्य के लिए संतुष्टि पर फ़ीड करना और खाने के बिना लंबी अवधि बिता सकते हैं, जड़ी बूटियों और जंगली जामुनों से बचने के लिए स्थिति की आवश्यकता होती है। अपने छोटे आकार के बावजूद वह एक बहादुर, साहसी कुत्ता है और अपने आप को दिया जाता है, क्योंकि वह एक अच्छा अभिभावक भी बनता है।

क्रोएशियाई चरवाहा व्यवहार

यदि आप चराई में काम नहीं करते हैं, तो आपको पर्याप्त शारीरिक आकार और परिणामी मानसिक संतुलन बनाए रखने के लिए दैनिक व्यायाम करना चाहिए।

दूसरी तरफ, व्यायाम, गतिविधियों या कार्यों की कमी, जानवर को ऊबने का कारण बनता है, और निष्क्रिय, क्रोएशियाई चरवाहे विनाशकारी, शोर और सुस्त कुत्ते बन सकता है। कुछ पिल्ले आक्रामकता की प्रवृत्ति भी दिखाते हैं, जिसे उचित प्रशिक्षण के साथ आसानी से ठीक किया जाता है।

शक्ति: उच्च स्तर यह एक बहुत ही सक्रिय चरवाहा कुत्ता है जिसे नियमित अभ्यास की आवश्यकता होती है

स्वभाव: यह एक जीवंत और चौकस चरित्र वाला कुत्ता है, जो अपने गुरु, शांत और सामग्री के लिए आसान और शिक्षित है।

अनुकूलन क्षमता: कम आपको बहुत सारे शारीरिक व्यायाम करने की ज़रूरत है, अन्यथा आप विनाशकारी और शोर जानवर बन जाएंगे। क्षेत्र और खुली जगहों के सटीक।

सुजनता: उच्च वह एक बहादुर स्वभाव के साथ एक कुत्ता है और अपने आप को समर्पित है, लेकिन वह अजनबियों के साथ अविश्वसनीय और सुस्त है।

स्वास्थ्य: बहुत अच्छा है यह वंशानुगत बीमारियों से ग्रस्त नहीं है, क्योंकि प्रजनन हमेशा स्वच्छता नियंत्रण के उच्च स्तर पर बनाए रखा जाता है।

लंबी उम्र: उच्च अच्छी हालत में औसतन 12 से 14 साल के बीच रहते हैं। आप हमारे लेख देख सकते हैं कुत्ते कितने रहते हैं.

उपयोगिता: बहुमुखी अपने अच्छे चरित्र के लिए, उन्हें कई गतिविधियों के लिए शिक्षित किया जा सकता है: चरवाहे कुत्ते, निगरानी करने वाले, साथी कुत्ते या आज्ञाकारिता और चपलता प्रतियोगिताओं

क्रोएशियाई चरवाहे का इतिहास और उत्पत्ति

क्रोएशियाई पादरी की उत्पत्ति के बारे में ज्यादा साहित्य नहीं है। कुछ लोग कहते हैं यह क्रोएशिया के एक विशुद्ध रूप से स्वदेशी नस्ल है, और जो लोग सिद्धांत यह है कि इस कुत्ते पूर्व से आता है और क्रोएशिया में बसे उनके झुंड की देखभाल के लिए स्थानीय पादरियों द्वारा अपनाए जाने वाले रक्षा भी कर रहे हैं।

मूल समलैंगिक चरवाहे

सातवीं शताब्दी के बाद, स्लावोनिया के क्रोएशियाई क्षेत्र में इस प्रकार के कुत्ते की उपस्थिति ज्ञात है, जहां ऐसा लगता है कि यह पूर्व से प्रवासियों के समूहों के साथ पहुंचा। इस कृषि और पशुधन क्षेत्र में यह अन्य चराई नस्लों से संबंधित था, जैसे सरप्लानिनैक और करस्ट चरवाहे, और इस प्रकार एक दौड़ को समेकित किया गया था जो 14 वीं शताब्दी के बाद लगभग अपरिवर्तित रहा है।

शिक्षा और प्रशिक्षण

क्रोएशियाई चरवाहा कुत्ता एक जीवंत, अभी तक मामूली और प्रशिक्षित करने के लिए आसान है। वह हमेशा अपने गुरु और उसके लिए सौंपा गया काम जानता है। पहले यह भेड़ चराई के लिए विशेष रूप से इस्तेमाल किया गया था, और यह, कैसे कुत्ते, उनकी तलाश में अपने मिशन को पूरा करने को देखने के लिए असामान्य नहीं है वांछित बिंदु से पहले आने के झुंड की भेड़ ऊपर चलाने में सक्षम है।

इसकी प्राकृतिक क्षमता के कारण, यह किसी प्रकार के पशुधन, जैसे सूअर और गायों, और यहां तक ​​कि हंस, और कुछ अनुभवी चरवाहों को भी आश्वस्त कर सकता है कि उनके कुत्तों को नाम से हर झुंड के प्रत्येक घटक को पता है।

क्रोएशियाई चरवाहे प्रशिक्षणअमेज़ॅन कुत्तोंक्रोएशियाई चरवाहे की शिक्षा और सामाजिककरण बहुत ही कम उम्र में शुरू होना चाहिए, क्योंकि यदि वह अलग-अलग लोगों के साथ संबंध में पिल्ला से पेश नहीं किया गया है तो अजनबियों के साथ मिलनसार और संदिग्ध हो सकता है।

कई अन्य पशुओं के झुंड से कुत्तों की तरह, क्रोएशियाई चरवाहा उसकी आवाज का उपयोग करता है, भौंकने यानी, जब अपने काम ऐसा है, तो हाँ यह शुरू से ही प्रशिक्षित नहीं है कर एक शोर कुत्ता, बहुत yappy हो सकता है।

झुंड के साथ क्रोएशियाई चरवाहा का मुख्य कार्य समूह और ड्राइविंग है, जिसके लिए उसे चार मूलभूत गुणों की आवश्यकता होती है - गति, स्मृति, साहस और सहनशक्ति। उनमें से सभी का संयोजन इस नस्ल को किसानों और जड़ी-बूटियों के लिए काम का मौलिक साधन बनाता है, हालांकि यह आज्ञाकारिता और चपलता जैसी अन्य प्रकार की गतिविधियों में भी खड़ा है।

क्रोएशियाई शेफर्ड खिला रहा है

इसके संवर्द्धन के लिए, इस नस्ल को औसत योगदान की आवश्यकता है जो लगभग 1150 और लगभग 1,250 किलोग्राम / दिन के बीच है, हालांकि, जैसा कि बताया गया है, खाने के बिना लंबी अवधि सहन कर सकता है।

क्रोएशियाई चरवाहा क्या खाता है

इस अर्थ में, यदि नमूना एक साथी पशु के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है, तो अधिक घरेलू जीवन के साथ, इसे प्रशासित भोजन की मात्रा की निगरानी करना आवश्यक है, विशेष रूप से योगदान और वसा की उत्पत्ति जो इसे प्रदान की जाती है। , और जांचें कि आप आवश्यक अभ्यास करते हैं, अन्यथा पशु मोटापा की प्रवृत्ति दिखाएगा, और एक वसा कुत्ता कभी स्वस्थ या खुश कुत्ता नहीं होता है।

क्रोएशियाई शेफर्ड का स्वास्थ्य

इस नस्ल में उत्कृष्ट स्वास्थ्य का आनंद लिया जाता है. चूंकि यह बहुत कम ज्ञात है और अपने मूल कार्य को विकसित नहीं करना बंद कर दिया है, सदियों से प्रजनन को सख्ती से कार्यात्मक मानदंडों के साथ बनाए रखा गया है, यही कारण है कि केवल नमूने जो स्वस्थ साबित हुए हैं और अधिक संतुलित। यह इसलिए है, एक स्वस्थ कुत्ते नस्ल, गंभीर वंशानुगत समस्याओं के बिना

कुछ पिल्ले पैदा हुए राबोन होते हैं, यानी, पूंछ के बिना- लेकिन, इसके विपरीत, एक पुराने कस्टम ने दूसरे या तीसरे कशेरुका की ऊंचाई पर पूंछ को काटने का आदेश दिया। इसी तरह, जीवन के कुछ हफ्तों के बाद क्षेत्र में उनके काम के दौरान बाद की समस्याओं से बचने के लिए स्पर्स को कम किया गया।

वर्तमान में, दोनों देशों में दोनों प्रथाओं पर निषिद्ध है। सौभाग्य से, यह कृत्रिम सिल्हूट को खराब करने के लिए वास्तव में बहुत बेतुका है जिसके साथ प्रकृति ने इस रोचक, वफादार और सुंदर जानवर को दिया है।

क्रोएशियाई शेफर्ड की देखभाल

क्योंकि यह बाल के बड़े बदलाव नहीं करता है, के लिए इसे एक नियमित स्थिति में केवल नियमित ब्रशिंग में रखें एक डबल पक्षीय ब्रश के साथ: एक तरफ धातु की टाइन और दूसरी ओर ब्रिस्टल। वंशावली के साथ कुत्ते होने के बावजूद, इसकी देखभाल करना बहुत आसान है।अमेज़ॅन कुत्तोंविशिष्ट देखभाल क्रोएशियाई चरवाहे

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा क्रोएशियाई शेफर्ड आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य समान वस्तुओं को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों, से संबंधित सब कुछ है कुत्तों, या एक भी पालतू जानवर. इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
6 चीजें जिन्हें आप जर्मन चरवाहा कुत्तों के बारे में नहीं जानते थे6 चीजें जिन्हें आप जर्मन चरवाहा कुत्तों के बारे में नहीं जानते थे
हंगरी चरवाहोंहंगरी चरवाहों
चराई कुत्तों के व्यक्तित्व की विशेषताएंचराई कुत्तों के व्यक्तित्व की विशेषताएं
बेल्जियम चरवाहा tervuerenबेल्जियम चरवाहा tervueren
जर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्रजर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्र
बेल्जियम चरवाहा मालिंस का उपयोग किस गतिविधि में किया जाता है?बेल्जियम चरवाहा मालिंस का उपयोग किस गतिविधि में किया जाता है?
भेड़ीनीभेड़ीनी
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस की विशेषताएं क्या हैं?बेल्जियम शेफर्ड मालिंस की विशेषताएं क्या हैं?
क्रोएशिया iक्रोएशिया i
बेल्जियम चरवाहे, भेड़ के परिचित और शांतिपूर्ण कुत्तेबेल्जियम चरवाहे, भेड़ के परिचित और शांतिपूर्ण कुत्ते
» » क्रोएशियाई चरवाहा
© 2021 taktomguru.com