taktomguru.com

Doberman

कुत्ते नस्ल doberman

, या डोबर्मन पिंसर जैसा कि यह अमेरिका में जाना जाता है, इसमें कुछ है सुविधाओं बहुत खास कई सालों तक उन्हें आक्रामक और झगड़ा करने वाला कुत्ता होने की प्रतिष्ठा मिली है, लेकिन इसके विपरीत, वह एक जानवर है चरित्र मेरा संतुलित जो आमतौर पर अपने congeners के साथ बहुत अच्छी तरह से मिलता है। में CurioSfera.com हम आपके बारे में सब कुछ समझाते हैं Doberman: स्वभाव, उपस्थिति, स्वास्थ्य, बीमारी, देखभाल और इतिहास। खरीद या गोद लेने, शिक्षा और प्रशिक्षण के लिए सलाह के अलावा। हम शुरू करते हैं?

डोबर्मन का चरित्र

डॉबर्मन का चरित्र क्या है

उनके अवांछित प्रसिद्धि के विपरीत क्या कहता है, डोबर्मन कुत्ते में एक है दोस्ताना, शांतिपूर्ण, अपने परिवार पर बहुत निर्भर और बच्चों के साथ स्नेही. वह बहादुर, दृढ़, बहुत आत्मविश्वास और अपने मालिक के प्रति बिल्कुल वफादार है। आमतौर पर एक डरावना या आक्रामक तरीके से व्यवहार नहीं करता है

कई सालों तक डोबर्मन को आक्रामक और झगड़ा करने वाला कुत्ता होने की प्रतिष्ठा मिली है, लेकिन इसके विपरीत, यह एक है अत्यंत संतुलित पशु जो आमतौर पर अपने साथियों के साथ बहुत अच्छी तरह से मिलता है।

आप कभी नहीं भूल सकते कि यह एक है एथलेटिक कुत्ता और खिलाड़ी, महान ऊर्जा और असाधारण शक्ति के साथ संपन्न, लेकिन हमें यह भी याद रखना चाहिए कि दौड़ को मनुष्य के सहायक के रूप में चुना गया था और इसलिए, इसमें एक है व्यवहार जिसके साथ आप महसूस करते हैं अपने मालिकों के लिए विशेष लगाव और वह अपने परिवार के साथ स्थायी संपर्क करना पसंद करता है।

डोबर्मन का क्या व्यवहार है

एक संलग्न जगह में अच्छी तरह से जीवन सहन नहीं करता है वह अकेले रहना पसंद नहीं करता है यार्ड या बगीचे में लंबी अवधि के लिए। इसके बजाए, इसकी वजह से स्वभाव, घर के अंदर आराम के घंटों को अपने गुरु के चरणों में झूठ बोलना पसंद करता है, क्योंकि वह अपने पूर्वजों की तरह एक बहुत ठंडा कुत्ता है Pinscher.

यह एक है व्यक्तित्व के साथ कर सकते हैं, आपको चाहिए मनुष्यों के साथ संपर्क करें और, इसके अलावा, यह महसूस करने के लिए कि उसके मालिक को पता है कि प्रशंसा करने, अनुसरण करने और पालन करने के लिए एक मजबूत नेता की भूमिका अच्छी तरह से कैसे खेलें। परिवार के सभी सदस्यों के लिए बेहद वफादार और विश्वासयोग्य, सहिष्णु, समर्पित और स्नेही, डोबर्मन जानता है कि काम या परिस्थितियों की आवश्यकता होने पर एक बहुत ही निर्धारित कुत्ता, बहादुर और गर्व कैसे होना चाहिए।

एक प्रति शिक्षित, शारीरिक रूप से संतुष्ट है और किसी गतिविधि है कि एक स्थिर और सुरक्षित पशु बन जाता है, और एक उत्कृष्ट परिवार कुत्ता, जैसे, खतरे वह अधिक से अधिक क्रूरता और संभव वितरण के साथ अपने गुरु की रक्षा के लिए संकोच नहीं करता की स्थिति में है।

डॉबर्मन व्यक्तित्व

बच्चों के साथ आपका रिश्ता बहुत अच्छा है, जब तक यह पिल्ला के बाद से प्रयोग किया जाता है और बच्चे आपके कुत्ते की विशेषताओं को जानते हैं और जानते हैं कि उनके साथ व्यवहार कैसे करें। और, उसकी प्रसिद्धि के विपरीत, वह एक असाधारण थेरेपी कुत्ता भी है: मीठे, मरीज और बच्चों और बुजुर्गों के साथ नाज़ुक।

  • शक्ति: उच्च स्तर बहुत सक्रिय, आपको हर दिन बहुत सारे पूर्ण और विविध अभ्यास करने की ज़रूरत है।
  • स्वभावसक्रिय और गतिशील, वह बहादुर, गर्व, आत्मविश्वास, आज्ञाकारी और वफादार है। अपने मालिक के साथ वह बहुत स्नेही और लगभग भक्त है। यह आम तौर पर दोस्ताना और शांतिपूर्ण है।
  • अनुकूलन क्षमता: उच्च वह शहर और ग्रामीण इलाकों में अच्छी तरह से रहता है, और उसे वास्तव में जो चाहिए वह अपने परिवार के करीब होना है। वह घर के अंदर जीवन प्यार करता है, वह बहुत ठंडा है।
  • सुजनता: उच्च वह अपने गुरु से प्यार करता है, पूरे परिवार के साथ बहुत स्नेही है, अजनबियों को अच्छी तरह सहन करता है और आमतौर पर अन्य कुत्तों के साथ गंभीर विचलन नहीं करता है।
  • स्वास्थ्यअच्छा आप पेट के डिस्प्लेसीस या टोरसन से पीड़ित हो सकते हैं।
  • लंबी उम्रऔसत 10 से 12 साल के बीच रहते हैं। अधिक जानकारी के लिए आप देख सकते हैं कुत्ते कितने साल के हैं?.
  • उपयोगिता: बहुत बहुमुखी कुत्ते की रक्षा और रक्षा, कंपनी का अच्छा हो सकता है और चिकित्सा, बचाव या खेल प्रतियोगिताओं में अच्छी तरह से काम करता है।
  • उपयोग: गार्ड, रक्षा और कंपनी।

डॉबर्मन चरित्र बच्चेलोगों के साथ अपने उत्कृष्ट संबंध और स्थायी संपर्क में रहने और उनकी बातचीत करने की उनकी इच्छा के कारण, यह एक है बहुत अनुकूलनीय दौड़ जो एक बड़े साजिश या आंगन वाले घर में एक छोटे से अपार्टमेंट में भी रहता है।

इसके अलावा, उसे ठंडा करने के लिए अपने विचलन को देखते हुए, वह होना पसंद करता है घर के अंदर जितना संभव हो उतना समय, जब तक आपके पास कुछ करने के लिए या काम पर जाना चाहिए, क्योंकि किसी भी गतिविधि में जिसमें आप प्रसव और प्रयास की अपनी सहजता को समर्पित करते हैं।

दूसरी ओर, यह एक बहुत ही विश्वसनीय कुत्ता है कि आप खुले में चल सकता है, और क्योंकि यह हमेशा उनके आकाओं या अपने क्षेत्र के करीब रहता है आप फरार के डर के बिना दरवाजा खुले घर हो सकता है।

डोबर्मन टेम्पर्डमेंट अलर्ट

अनजान लोगों से पहली बार उत्सुक दिखाया गया है और निगरानी के तहत रखा जब तक वे वे अच्छी तरह से प्राप्त कर रहे हैं यकीन है कि कर रहे हैं के लिए घर आते हैं, लेकिन सत्यापन के बाद, समूह में एकीकृत और उन्हें स्नेह के साथ व्यवहार करता है, लेकिन कभी भक्ति के साथ साथ अपने परिवार को समर्पित करें।

यहां तक ​​कि कब शहर में जीवन के लिए अच्छी तरह से अनुकूल है, यह कुत्ता आपको दैनिक व्यायाम की उच्च खुराक की आवश्यकता है, जिसमें अनिवार्य दैनिक चलने, जॉगिंग या साइकिल चलाना उनके साथ अभ्यास, अभ्यास शामिल होना चाहिए चपलता, flyball, ट्रैकिंग, आदि

इन सभी गतिविधियों में कुत्ता अपने चपलता, शक्ति और ताकत साबित होता है, और यह भी अपने मन को प्रेरित किया जाता है और यह मनोवैज्ञानिक तौर पर संतुलित रहता है, जबकि काम के माध्यम से अपने स्वामी के साथ संबंध यह एक बनाने के लिए प्रबलित है निष्ठा और पूर्ण वितरण का दावा करें।

डॉबरमैन विशेषताएं

doberman कुत्ते नस्ल विशेषताओं

डोबर्मन एक बड़ा कुत्ता है बल्कि स्क्वायर बॉडी स्ट्रक्चर के साथ, क्योंकि उसके शरीर की लंबाई सूखने वालों की ऊंचाई के समान ही है, जो पुरुषों में लगभग 70 सेमी और महिलाओं में लगभग 65 सेमी स्थित है।

इसमें एक है दिखावट बहुत मांसपेशियों और एक बहुत मजबूत कंकाल के साथ, कुत्ते का सामान्य आंकड़ा सुरुचिपूर्ण और महान है। आइए अधिक विस्तार से देखें डोबर्मन कुत्ता कैसा है और क्या है दौड़ मानक:

  • सामान्य उपस्थिति: यह मजबूत मांसपेशियों और बहुत ही सुरुचिपूर्ण और पतली रेखाओं के साथ एक बहुत बड़ा कुत्ता है। उनकी उपस्थिति महान और घमंड है।
  • आकार और आकार: बहुत बड़ा
  • क्रॉस की ऊंचाई: पुरुषों के बीच 68 और 72 सेमी और 63 से 68 सेमी महिलाओं के बीच।
  • भार: 40 से 45 किलो पुरुषों और 32 से 35 किलो महिलाओं के बीच।डोबर्मन शारीरिक उपस्थिति
  • स्रोतजर्मनी
  • अन्य नाम:
  • शव: मजबूत और मांसपेशियों में, प्रमुख क्रॉस और व्यापक पीठ है।
  • सिर: सुरुचिपूर्ण, संतुलित और एक लम्बे शंकु के आकार के साथ, इसमें एक मामूली लेकिन दृश्यमान स्टॉप और एक गहरा और मजबूत स्नौट है, जिसमें एक अच्छी तरह से विकसित ट्रफल और चौड़े नाक के साथ।
  • खोपड़ी: ऊपरी भाग में फ्लैट यदि आप सीधे आगे देखते हैं, भौहें के क्षेत्र में यह अच्छी तरह से विकसित है लेकिन प्रमुख होने के बिना। फ्रंटल फ्यूरो बहुत दिखाई देता है।
  • थूथना: गहरे और अच्छी तरह से विकसित, होंठ के कोनों बहुत दूर हैं, क्योंकि वे मोलार के क्षेत्र तक पहुंचते हैं, जिसके साथ, मुंह खोलने की डिग्री बहुत बड़ी होती है। होंठ अच्छी तरह से जबड़े से जुड़े होते हैं और एक अंधेरे स्वर में वर्णित होते हैं, हालांकि ब्राउन मैटल के नमूने में यह थोड़ा हल्का हो सकता है।
  • कवक: अच्छी तरह से विकसित, यह बड़े नाक के साथ दौर से चौड़ा है। यह काले बालों वाले नमूनों में काला है, और भूरे रंग के स्वर में मंथन वाले व्यक्तियों में थोड़ा स्पष्ट है।डोबर्मन ब्राउन
  • आंखें: अंडाकार और मध्यम, वे काले रंग के आईरिस पेश करते हैं, हालांकि ब्राउन रंग के नमूने में वे स्पष्ट हो सकते हैं। कोनों में उनके पास eyelashes हैं और eyelids आंखों से अच्छी तरह से जुड़े हुए हैं। अधिक जानकारी के लिए आप देख सकते हैं कुत्ते कैसे देखते हैं.
  • कान: सिर में प्रत्यारोपित उच्च, मध्यम आकार होते हैं और कुत्ता गिर गया है, अंदरूनी किनारे गाल से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। कुछ देशों में जहां सौंदर्य विच्छेदन की अनुमति है, वे आम तौर पर त्रिभुज होने के लिए कट जाते हैं, और उस स्थिति में वे अच्छी तरह से खड़े होते हैं।
  • नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): यह मामूली है लेकिन इसकी सराहना की जाती है।
  • mandibles: वे पूर्ण कैंची काटने के साथ मजबूत और चौड़े हैं। दांत मध्यम आकार के होते हैं।
  • गरदन: अच्छी लंबाई के, यह कॉम्पैक्ट और मांसपेशी है। आरोही रेखा और थोड़ा वक्र, जब यह सीधे चला जाता है तो लालित्य और बहादुरी दिखाता है।डॉबर्मन पिंसर वर्गीकरण
  • स्तन: लंबे और गहरे, शरीर के अनुपात में, यह सामने से चौड़ा और ध्यान देने योग्य है। निचली पंक्ति में पेट स्पष्ट रूप से एकत्रित होता है।
  • वापस: यह छोटा, चौड़ा और अच्छी पेशाब के साथ है। रंप, व्यापक और मजबूत, एक छोटे से वंश का निर्माण करता है जो एक निश्चित गोलाकार की छाप देता है, लेकिन गिरने या सीधे होने का नहीं।
  • पिछले सदस्य: वे सीधे, लंबवत और बहुत मजबूत संरचना के हैं। कंधे अच्छी तरह से इच्छुक हैं, हड्डियों पसलियों के बहुत करीब हैं। अग्रसर मजबूत मांसपेशियों के साथ मजबूत और सीधा है, और हाथ से, मांसपेशियों और अच्छी लंबाई में, सीधे कोहनी में और शरीर से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है, बिना विचलित किए। Metacarpals सीधे और मजबूत हड्डी हैं।
  • बाद के सदस्य: मजबूत और समानांतर, उनके पास एक बहुत मजबूत और व्यापक पेशाब है। पैरों में जांघों, चौड़े, लंबे और मजबूत होते हैं, कूल्हे के साथ एक अच्छा कोण बनाते हैं। उसके घुटनों मजबूत हैं और मोजे शक्तिशाली और समानांतर हैं।ब्लैक डोबरमैन
  • pies: मांसपेशी चरमपंथियों और बहुत मजबूत के नीचे, पैर गोल, कॉम्पैक्ट और छोटी और उबले उंगलियों के साथ दिखाई देते हैं। नाखून मजबूत, छोटे और काले हैं।
  • पूंछ: इस नस्ल के कई व्यक्ति केवल दो कशेरुकाओं की एक बहुत छोटी पूंछ दिखाते हैं, सामान्य विच्छेदन के फल जो आमतौर पर कुछ देशों में प्रचलित होते हैं।
  • त्वचा: यह अच्छी तरह से वर्णित और शरीर के लिए समायोजित है।
  • बाल: त्वचा से बहुत छोटा, अच्छी तरह से जुड़ा हुआ, स्पर्श और चिकनी, आमतौर पर काला या बहुत गहरा भूरा रंग। यह ठेठ आग रंग के धब्बे दिखाता है।डॉबर्मन रेस रंग
  • रंग: इस नस्ल के दो बुनियादी colorations, काला या गहरे भूरे रंग के हो सकते हैं और दोनों ही मामलों में कुछ जलाकर राख के निशान रंग दिखाई देते हैं। उसकी नाक, गाल, भौहें, गले, छाती (दो सममित अंक), metacarpals और metatarsals का क्षेत्र,: ये लाल धब्बे या जंग कुत्ते के शरीर रचना विज्ञान के बहुत विशिष्ट भागों में स्थित हैं पैर और जांघों के भीतरी भाग
  • प्रस्ताव: यह लोचदार, सुरुचिपूर्ण, चुस्त, लचीला, मुक्त और चौड़ा है। सामने के अंगों में एक अच्छी प्रगति होती है और पीछे एक बहुत ही शक्तिशाली जोर प्रदान करते हैं, इसलिए डोबर्मन के चरण में बहुत सारी जमीन शामिल होती है। एक तरफ का फ्रंट पैर एक ही समय में विपरीत तरफ के पीछे के पैर के रूप में आगे बढ़ता है।
  • एफसीआई वर्गीकरण: एफसीआई सं। 143 ग्रुप 2 - पिंसर और स्केनौज़र कुत्ते, मोलोसोइड, और पहाड़ कुत्ते और स्विस ऑक्सन। धारा 1 पिंसर और schnauzer प्रकार।

एक डोबर्मन पिल्ला खरीदने से पहले

डोबर्मन मूल्यअमेज़ॅन कुत्तोंयदि आप विचार कर रहे हैं अपनाना या एक डोबर्मन पिल्ला खरीदें, ऐसे कई पहलू हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए। उदाहरण के लिए, यह उन लोगों के लिए सही दौड़ नहीं है जिनके पास कुत्ते के साथ कुछ अनुभव नहीं है या जिनके पास कभी नहीं था।

डोबर्मन पिंसर पिल्ले उन्हें जल्द से जल्द सामाजिककृत किया जाना चाहिए ताकि वे अपने गुरु का पालन करना सीख सकें, लेकिन दूसरी तरफ, उन्हें गार्डिंग के काम को सीखने के लिए प्रशिक्षित करने की आवश्यकता नहीं है।

डोबर्मन गोद लेने

कुत्ते की इस नस्ल को बहुत समर्पण की जरूरत है, उत्तेजना, काम और व्यायाम, इसलिए सलाह दी जाती है कि जानवर को कुछ संगठित गतिविधि में, व्यक्तिगत रूप से, या एक कार्य समूह में भाग लेना।

यह कर सकता है घर के अन्य पालतू जानवरों के साथ पूरी तरह से coexist जब तक आप इसे बहुत छोटे से उपयोग करते हैं। इस तरह भविष्य में समस्याएं या घर के भीतर पदानुक्रम के लिए संघर्ष से बचा जाएगा।

इतिहास और उत्पत्ति

डोबर्मन एक कुत्ता नस्ल बहुत पुराना नहीं है, इस कुत्ते का नाम जर्मन शल्यविज्ञानी के पास है कार्ल फ्रेडरिक लुई डोबर्मन, जिसने 1 9वीं शताब्दी के अंत में एक नई नस्ल बनाने का फैसला किया जो सेवा करेगा गार्ड और सुरक्षा टैक्स कलेक्टर के आपके स्वागत का पेशे के लिए।

डोबर्मन कुत्ते का इतिहास क्या है

इसके लिए उन्होंने जर्मन पिंसर के बीच पार किया rottweiler,  Weimar ब्राको, Beauce के पादरी, मैनचेस्टर टेरियर और काले रंग के अंग्रेजी ग्रेहाउंड। कुत्ते इन पार से उत्पन्न मूल कार्य अपने संग्रह गुप्त हमला चोरों से अपने मालिक की रक्षा करने के लिए गया था, लेकिन शुरू से ही दौड़ सुरुचिपूर्ण और भव्य समय अपनी उपस्थिति को लोकप्रियता धन्यवाद के एक उच्च स्तर पर पहुंच गया।

इस कुत्ते के मजबूत, गर्व और साहसी स्वभाव ने असाधारण सुरक्षा और शांति को बीसवीं शताब्दी की शुरुआत में अपने भाग्यशाली मालिकों के लिए अशांत यूरोप में अत्यधिक मूल्यवान माना।

की प्रसिद्धि "डोबर्मन पिंसर"नाम है कि वह कई वर्षों के लिए इस नस्ल से मुलाकात की और जो अभी भी संयुक्त राज्य अमेरिका में denominating, तुरंत जर्मनी की सीमाओं के परे है, ताकि बीसवीं सदी की शुरुआत में, नस्ल के पहले नमूनों पहले से ही पहुंचे इस प्रकार है अटलांटिक के दूसरी तरफ, और 1 9 08 में उन्होंने अमेरिकी केनेल क्लब द्वारा आधिकारिक मान्यता प्राप्त की।

उस समय दौड़ अभी भी अपने मूल देश में गठन की प्रक्रिया में थी और शायद यह उन कारणों में से एक है जो वर्तमान के बीच के प्रकार के विशाल विचलन को समझाते हैं जर्मन या यूरोपीय डोबर्मन और अमेरिकी डोबरमैन जो अमेरिकी रक्त रेखाओं के साथ उठाए गए हैं।

यद्यपि आज इसे एक साथी कुत्ते के रूप में भी प्रयोग किया जाता है, नस्ल को एक काम करने वाले पशु के रूप में विकसित किया गया था, विशेष रूप से उपयोगितावादी। उनके गुण कई हैं और उनकी बहुमुखी प्रतिभा उन्हें लोगों के बचाव में, सुरक्षा गार्ड, सुरक्षा, ट्रैकिंग के रूप में काम करने की अनुमति देती है, जैसे सहायक पुलिस और सेना कुत्ते, एक थेरेपी कुत्ते और गाइड कुत्ते के रूप में, और अंगूठी के खेल में एक उत्कृष्ट प्रतिद्वंद्वी के रूप में, उदाहरण के लिए आज्ञाकारिता में, और यहां तक ​​कि सौंदर्य प्रदर्शनियों में भी।

डोबर्मन की उत्पत्ति क्या है




आपके लिए एक सैन्य कुत्ते के रूप में उपयोग करें द्वितीय विश्व युद्ध में खेली जाने वाली दौड़ की महत्वपूर्ण भूमिका की समीक्षा करना आवश्यक है। उस समय विषय, राजनीतिक प्रचार का नतीजा, जर्मन चरवाहा था हिटलर का पसंदीदा कुत्ता और, नाजी सेना के विस्तार से।

बदले में, संयुक्त राज्य सेना ने डोबर्मन को अपनाया, उस देश में उस समय बहुत लोकप्रिय और बहुत ही हिरासत और संरक्षण में इस्तेमाल किया गया, जैसे कि उनके सैन्य कुत्ते उत्कृष्टता। प्रशांत युद्ध के दौरान मौलिक भी उनका काम था, जिसने अपनी प्रसिद्धि और उनकी अच्छी सामाजिक छवि को तेजी से बढ़ाया।

इस लोकप्रियता ने 20 वीं शताब्दी के सत्तर के दशक तक दुनिया भर में बढ़ना बंद नहीं किया, जब दौड़ ने शानदार उछाल का अनुभव किया। यह बिना संदेह के बन गया, फैशन कुत्ता और तुरंत परिणामों का सामना करना शुरू कर दिया: एक तरफ एक विशाल और अनियंत्रित उपवास था, जिसमें अचयनित क्रॉस और दूसरों ने कार्यात्मक पहलुओं की तुलना में सौंदर्यशास्त्र पर अधिक ध्यान केंद्रित किया।

कितना डोबर्मन वजन करता है

दूसरी तरफ कुछ नए मालिकों ने कुल और पूर्ण अज्ञानता के साथ दौड़ से संपर्क किया, इसलिए कई मामलों में उन्होंने एक पूरी तरह से काम करने वाले कुत्ते को उन कार्यों के लिए सौंपा जो स्वयं नहीं थे।

यह सब एक, बदल आक्रामक और कभी-कभी खतरनाक, समस्याओं प्रजनन, चयन स्वभाव और सभी प्रबंधन से ऊपर है, जो दौड़ के बारे में एक काले रंग की किंवदंती है कि बढ़ाया जा करने के बारे में था के परिणाम के साथ प्रतियों की प्रसार करने के लिए नेतृत्व इसे पूर्ण बहिष्कार की निंदा करें।

संकट अक्सर अनावश्यक और अनुत्पादक सब कुछ के पर्यावरण को शुद्ध करने के लिए काम करते हैं, और इस तरह के कुछ इस दौड़ के साथ हुआ। दोनों लोग जिन्होंने पैसा बनाने के एकमात्र उद्देश्य के लिए डोबर्मन को उठाने के लिए संपर्क किया था।

एक ही साथ हुआ अप्रस्तुत या नहीं अपने कुत्ते, जो जल्द ही एक बहाना दौड़ मालिकों से दूर होने पाया, और इसलिए उत्साही और जानकार भक्तों के हाथों में फिर से छोड़ दिया है, जो, में के गुणों पर खेती करने के लिए तैयार थोडा समय, यह शानदार कुत्ता अच्छा नाम पुनर्प्राप्त करने के लिए लौट आया क्योंकि उसकी रचना उसके साथ थी।

शिक्षा और प्रशिक्षण

एक dobrman को शिक्षित करने के लिए कैसेयह एक बहुत ही बुद्धिमान दौड़ है और ट्रेन करने में आसान है इसका मतलब यह नहीं है कि इस तरह के काम किसी के द्वारा, इसके विपरीत, किया जा सकता है शिक्षा उसे सही रास्ते पर लेने के लिए उसे एक दृढ़ और सुरक्षित हाथ की जरूरत है।

आपकी निष्ठा अविश्वसनीय है, लेकिन यदि आप अपनी मार्गदर्शिका के व्यवहार में असुरक्षा या अन्याय को देखते हैं तो आप अपने नेतृत्व पर सवाल उठा सकते हैं और अपनी नई चुनौतियों का सामना कर सकते हैं ट्रेनिंग. इस कुत्ते के साथ आपको प्राकृतिक और स्थायी प्राधिकरण के साथ नेतृत्व का उपयोग करना होगा।

और न केवल उस व्यक्ति के हिस्से पर जो उसके साथ काम करता है या जिसे पैक के सामाजिक पिरामिड के कशेरुक के रूप में माना जाता है, लेकिन परिवार के सभी सदस्यों को एक तरफ या किसी अन्य तरीके से भाग लेना चाहिए कुत्ते की शिक्षा, ताकि वह समझ सके कि पदानुक्रमिक स्तर पर वे स्वयं से ऊपर हैं। अन्यथा, आप एक जिद्दी और विद्रोही जानवर बन सकते हैं, खासकर यदि आप पर्याप्त ध्यान नहीं देते हैं।

एक डोबर्मन को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे

यह है सबसे अच्छे गार्ड कुत्ते और सुरक्षा में से एक, क्योंकि उन्हें इन कार्यों को विकसित करने के लिए शायद ही कभी प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है - किसी भी मामले में, काम के काम को कुत्ते को अपने गुरु के आदेशों के लंबित होने पर ध्यान देना चाहिए।

यह भी समाजीकरण और आप विचार जब जहां इसके हस्तक्षेप की आवश्यकता है एक स्थिति का सामना करना पड़ रहा है और जब यह एक सरल हर रोज घटना से पहले, तनावपूर्ण कर रहा है यह लग सकता है मदद करने के लिए जल्दी उत्तेजना के एक गहन प्रक्रिया के अधीन करने के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है।

और एक उत्कृष्ट अभिभावक होने के बावजूद, यह एक शोर कुत्ता नहीं है, जब स्थिति की आवश्यकता होती है तो यह केवल छाल होती है। बेशक, जब वह छालता है, तो वह ऐसा करता है कि जो भी उसे सुनता है वह जानता है कि वह क्या कर रहा है।

इनमें से कई व्यवहार की समस्याएं इस दौड़ में कुत्ते को मानवीय बनाने और उनकी भावनाओं, उनकी प्रतिक्रियाओं और यहां तक ​​कि मनुष्यों की भावनात्मक शर्तों में उनके गुरु के साथ संबंधों की व्याख्या करने के लिए अतिरंजित प्रवृत्ति द्वारा दिया गया है।

यह सच है कि हमें इसे स्नेह और सम्मान के साथ व्यवहार करना चाहिए, बल्कि एक स्थिर, संतुलित और नियंत्रित जानवर को प्राप्त करने के लिए आवश्यक दृढ़ता के साथ भी इसका इलाज करना चाहिए। ज्यादातर जातियों की तरह, वह जानना पसंद करता है कि वह परिवार के भीतर कौन सा स्थान रखता है, उसका पैक, क्योंकि इससे उसे सुरक्षा मिलती है और उसे भावनात्मक रूप से मजबूत बना दिया जाता है।

तो वह यदि आप इसे अच्छी तरह से शिक्षित नहीं करते हैं या उसे यह समझने के लिए नहीं दिया जाता है कि उसकी साइट क्या है, फिर वह खुद के लिए खोज करता है और, जैसा कि तार्किक है, उच्चतम संभावित स्थिति पर कब्जा करने की कोशिश करता है। इसलिए, यह अनुभवहीन मालिकों के लिए सबसे अच्छी नस्ल नहीं है.

दौड़ को प्रभावी के रूप में वर्गीकृत किया जाता है, लेकिन हकीकत में यह विशेषता कई कारकों के अनुसार भिन्न होती है। सबसे पहले, सभी नमूनों का एक ही दृष्टिकोण नहीं है या सभी परिस्थितियों को संभालने का प्रयास नहीं करते हैं। यहां तक ​​कि एक ही कूड़े के भीतर, पिल्ले और अन्य पिल्लों के बीच व्यवहार में मतभेद मनाए जाते हैं, जिसका अर्थ है कि उनके बीच कोई रिश्ते की समस्या नहीं है और वे जल्द ही अपने स्वयं के पदानुक्रमित पिरामिड स्थापित करते हैं।

डोबर्मन में प्रमुख स्वभाव की उत्तेजना या नियंत्रण, उनकी शिक्षा पर और उनके स्वामी दैनिक भूमिका में जो भूमिका निभाते हैं, उनके ऊपर निर्भर करता है। वास्तव में, नस्ल का बहुत अच्छा सामाजिक व्यवहार होता है और अन्य कुत्तों के साथ इसका संबंध सामान्य रूप से समस्याग्रस्त नहीं होता है। अगर पदानुक्रम का गंभीर संघर्ष होता है या यदि वह झगड़ेदार व्यक्ति से मुकाबला करता है तो यह केवल अपने चरित्र का सबसे मजबूत पक्ष दिखाता है।

खिला

एक डोबर्मन कैसे खिलाया जाए

अमेज़ॅन कुत्तोंएक खरीदना बहुत महत्वपूर्ण है डोबर्मन कुत्ते पोषक तत्व युक्त आहार मांसपेशियों को आकार में रखने के लिए और अपनी त्वचा, बालों, आंखों, आदि के लिए आवश्यक वसा का स्तर प्रदान करें, जहां तक ​​संभव हो, से बचें, मोटापा, विशेष रूप से पिल्ला चरण और बुढ़ापे में, जिन अवधि में अधिक वजन की स्थिति अन्य गंभीर बीमारियों का ट्रिगर हो सकती है।

स्वास्थ्य और रोग

डोबर्मन कितना रहता हैदौड़ में एक है दीर्घायु या जीवन प्रत्याशा इसके आकार के संबंध में काफी उल्लेखनीय है, और इसके स्वास्थ्य के बावजूद इसका स्वास्थ्य आम तौर पर अच्छा है रोगों जो उसे अन्य जातियों से ज्यादा प्रभावित करता है।

उनमें से कुछ अपने आकार और संरचना से संबंधित हैं, जैसे कि हिप डिस्प्लेसिया और कोहनी या पेट टोरसन. अन्य अधिक विशिष्ट हैं, जैसे कि वॉन विलेब्रांड की बीमारी (जमावट में कठिनाइयों के कारण हेमोराजिक विकार) या एक विशिष्ट प्रकार का गर्भाशय ग्रीवा स्पोंडिलिटिस (गर्भाशय ग्रीवा कशेरुका के साथ अपघटन और डिस्क में खनिज जमा के गठन के साथ पहनते हैं)।

इसके अलावा, कॉफी और आग नमूने भी अक्सर होते हैं त्वचा की समस्याएं, और मोटापा यह दौड़ को लगभग सभी अन्य लोगों को प्रभावित करता है। कुत्तों की कुछ नस्लों में होने वाली जिज्ञासा एक जीन की उपस्थिति है जो कारण बन सकती है रंगहीनता, ताकि समय-समय पर उन्हें पूरी तरह से सफेद दिया जा सके और पिग्मेंटेशन में कमी हो, हालांकि वे बहुत विशिष्ट मामले हैं।

डोबर्मन कुत्ते दौड़ रोग

किसी भी मामले में, के बाद से वहाँ भी एक स्वीकार्य रंजकता के साथ व्यक्तियों को लक्षित करता है, यह कल्पना है आनुवंशिकी में एक विपर्ययण, दौड़ है कि उनके निर्माण में योगदान दिया है और इस अप्रभावी जीन दिए जाने के कुछ से विरासत में मिला हो सकता है सफेद रंग

सभी कुत्तों के साथ, नियंत्रण करने का सबसे अच्छा तरीका है डोबर्मन स्वास्थ्य नियमित रूप से जाने के लिए एक निवारक तरीके से कार्य करना है पशु चिकित्सक प्रासंगिक में भरने के लिए टीकाकरण और आंतरिक और बाहरी deworming कार्यक्रम, और मुंह, आंखों और त्वचा, साथ ही साथ कान की स्थिति की जांच करें, खासकर अभ्यास के बाद से कान कट यह कम और कम आम हो गया है। आप देख सकते हैं एक कुत्ते के कान साफ ​​करने के लिए कैसे.

नस्ल के लिए विशिष्ट देखभाल

और के संबंध में सौंदर्य देखभाल, यह एक बहुत आसान है: ए सप्ताह में एक बार ब्रश किया एक प्राकृतिक ब्रिस्टल ब्रश और एक chamois, और ए की मदद से बाथरूम जब यह वास्तव में गंदा है, देखभाल के साथ इसे बहुत अच्छी तरह से सूखा और इसे खुले में नमी छोड़ दें. सभी उल्लिखित गुणों के अलावा, डोबर्मन एक असाधारण साफ कुत्ता होने के लिए खड़ा है, ताकि उसके साथ रहना एक खुशी हो।

असल में, बहुत कम हैं ध्यान रखें कि इस दौड़ की मांग है और उसके पास बहुत से महान गुण हैं, इसलिए समय, ध्यान और उचित जरूरतों को उचित रूप से समर्पित करने के लिए यह उचित है। एक परिवर्तन एक जानवर, बहुत वफादार और उत्कृष्ट कंपनी प्यार दूसरी ओर, अपने गुरु और कुल समर्पण और भक्ति के साथ अपने परिवार के रक्षा करेंगे।

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा कुत्ता doberman आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य प्रकार के कुत्तों को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों. और यदि आप स्वास्थ्य, पोषण, व्यवहार और बहुत कुछ पर युक्तियों और उत्तरों तक पहुंच बनाना चाहते हैं ... श्रेणी के लिए जाएं कुत्तों.

इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
खेलते समय कुत्ते doberman में आक्रमणखेलते समय कुत्ते doberman में आक्रमण
डोबर्मन का इतिहासडोबर्मन का इतिहास
Grunts के माध्यम से एक Doberman का व्यवहारGrunts के माध्यम से एक Doberman का व्यवहार
डोबर्मन को कैसे शिक्षित किया जाए?डोबर्मन को कैसे शिक्षित किया जाए?
DobermanDoberman
डोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मनडोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मन
क्या डोबर्मन अच्छे साथी हैं?क्या डोबर्मन अच्छे साथी हैं?
डोबर्मन पिंचर में आक्रमणडोबर्मन पिंचर में आक्रमण
क्या डोबर्मन खतरनाक हैं?क्या डोबर्मन खतरनाक हैं?
एक डोबर्मन में संक्रामक दिल की विफलताएक डोबर्मन में संक्रामक दिल की विफलता
© 2021 taktomguru.com