taktomguru.com

कैसे पता चले कि बिल्ली नर या मादा है या नहीं

अगर आप जानना चाहते हैं कैसे पता है कि यह बिल्ली या बिल्ली है या नहीं

यहां हम आपकी मदद करने जा रहे हैं। आपको आवश्यकता होगी एक बिल्ली के सेक्स को कैसे जानना है अगर आपके पालतू जानवर के पास पिल्ले थे, उदाहरण के लिए। लेकिन अगर आपको सड़क में नवजात शिशु मिलते हैं, या आप एक भटक बिल्ली का बच्चा या पशु आश्रय को अपनाना चाहते हैं। सही जगह डालने में सक्षम होने के लिए पहले स्थान पर, सही?

वयस्कों में यह जानना आसान है, क्योंकि यह कुत्तों के साथ है। लेकिन अगर वे हैं  नवजात शिशुओं या यहां तक ​​कि बहुत छोटा, यह जानने के लिए थोड़ा और जटिल है कि वे हैं या नहीं मादा या पुरुष. यह इस लेख का है CurioSfera.com हम इस काम को सुविधाजनक बनाने जा रहे हैं और हम सबसे आसान तरीका बताते हैं पता लगाएं कि क्या बिल्ली नर या मादा है. हम शुरू करते हैं?

एक बिल्ली के सेक्स को कैसे जानें

वहाँ हैं यह पता लगाने के 3 तरीके हैं कि एक बिल्ली का बच्चा मादा या पुरुष है या नहीं. सबसे पहले हम आपको समझाएंगे कि गलतियों से बचने का सबसे सुरक्षित तरीका है, लेकिन यदि आपको अभी भी संदेह है तो आप अन्य दो तरीकों का भी उपयोग कर सकते हैं। हम शुरू करते हैं?

वैसे, इस पठन के अंत में हम अपने लेख की अनुशंसा करते हैं: बिल्लियों purr क्यों करते हैं?

1 कैसे पता चले कि बिल्ली अपनी जननांगों का विश्लेषण करके नर या मादा है या नहीं

अगर आपको पता होना चाहिए कि क्या बिल्ली नर या मादा है तो अपनी पहली पूंछ को उठाने के लिए यह करना चाहिए यौन अंगों का पालन करें. आदर्श बात यह है कि आप अच्छी तरह से देखने के लिए सक्षम हैं कि यह किस लिंग से संबंधित है, आप बिल्ली के ठीक नीचे (पूंछ के नीचे) के गुदा क्षेत्र के सामने सही जगह लेते हैं।

बिल्लियों के बाद से पहचानना बहुत आसान है योनि गुदा छिद्र के नीचे स्थित है. जैसा कि आप देख सकते हैं, हालांकि ये विभिन्न अंगों के साथ दो अंग हैं, उनके बीच वास्तव में कोई अलगाव नहीं है। आप बस देखेंगे कि बिल्ली के बच्चे की बिल्ली एक छेद के नीचे एक छोटे से पट्टी के रूप में दिखाई देती है। आप भी रुचि ले सकते हैं: कैसे पता चलेगा कि मेरा बिल्ली का बच्चा गर्मी में है या नहीं.

नर और मादा बिल्ली अंतर

दूसरी ओर, बिल्लियों में, गुदा के छेद के नीचे आप अपने अंडकोष पाएंगे. लेकिन महिलाओं के विपरीत, उनके बीच एक छोटा सा अलगाव होता है अंडकोश की थैली. आप एक छोटी सी तलवार देखेंगे लिंग वह खड़ा है हालांकि, नवजात बिल्लियों में अंडकोष और लिंग बहुत छोटे होते हैं और कभी-कभी उन्हें देखने के लिए थोड़ा खर्च होता है।

इसलिए, यदि वे नवजात शिशु हैं, तो उनके यौन अंग बहुत छोटे होते हैं और कुछ और देखना मुश्किल होता है, लेकिन निम्नलिखित याद रखें। यदि आप मादा हैं तो आप एक हेयरलाइन देखेंगे गुदा के नीचे। बदले में यदि आप पुरुष हैं, तो आप एक छोटे से बल्गे को देखेंगे या लिंग के बाहर निकलने के लिए संबंधित एक छोटा सा बिंदु।

नर और मादा बिल्ली के बच्चे को अलग कैसे करें

जब kitties दो महीने से अधिक हो, तो अपने लिंग को अलग करना बहुत आसान है। पुरुषों में टेस्टिकल्स पहले ही खड़े हैं और वे स्पष्ट रूप से महसूस करने में सक्षम होने के नाते उत्कृष्टता प्राप्त करते हैं। महिलाओं में यह स्पष्ट रूप से मनाया जाएगा भेड़िया परिभाषित किया गुदा या स्फिंकर के छिद्र पर फंस गया।

यदि आप देखना चाहते हैं कि यह कैसे किया जाता है, तो इस छोटे वीडियो में एक विशेषज्ञ बताता है कैसे बिल्ली बिल्ली के बच्चे सेक्स करने के लिए जो अभी पैदा हुए हैं और उन्हें नर या मादा के रूप में पहचानते हैं:

2 कैसे पता लगाएं कि कोई बिल्ली मादा या पुरुष रंग से है या नहीं

शायद आप नहीं जानते, लेकिन बिल्ली के लिंग के आधार पर, उसकी बाल एक रंग या दूसरे हो सकते हैं. इसलिए यह इसे छूए बिना इसे जानने का एक बहुत ही प्रभावी तरीका हो सकता है।




का रंग नर बिल्लियों का कोट यह अधिकतम 2 रंग हो सकता है। काला, नारंगी या इसके किसी भी संयोजन या गिरावट (ग्रे, नीला, भूरा, क्रीम या दालचीनी)। आप इन दो रंगों (नारंगी या काले) में से एक के बगल में सफेद नर बिल्लियों को भी देख सकते हैं। आप भी रुचि ले सकते हैं: कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में बुखार है या नहीं.

बदले में मादाओं का कोट वे एक समय में तीन रंग हो सकते हैं (तीन रंग)। वे सभी संभावित संयोजनों और उनके बीच गिरावट के अलावा, सफेद, नारंगी या काला हो सकते हैं। रंगों के प्रकार और पैटर्न के आधार पर, वे कछुए, कैलिको या तिरंगा बिल्लियों हो सकते हैं।

मादा त्रिभुज बिल्ली

संक्षेप में: केवल मादा बिल्लियों में एक ही समय में 3 रंगों के बाल हो सकते हैं। इसके विपरीत, पुरुष बिल्लियों में एक ही समय में केवल 2 रंगों का कोट हो सकता है।

यह ऐसी प्रणाली नहीं है जो आपके संदेह को 100% स्पष्ट कर सकती है, क्योंकि यदि आप उदाहरण के लिए देखते हैं, तो बिल्ली पूरी तरह से काला, सफ़ेद, काला और सफेद, या नारंगी और सफेद, मादा या पुरुष हो सकती है। निश्चित रूप से यह है कि यदि आप 3 रंगों में से एक देखते हैं, तो यह एक मादा है।

आप यह भी पसंद कर सकते हैं: जब नवजात शिशु अपनी आंखें खोलते हैं.

3 कैसे पता चले कि वह उसके शरीर से बिल्ली या बिल्ली है या नहीं

पहली बात यह है कि आपको उन्हें अलग करने के लिए सेट करना चाहिए कि एक ही दौड़ में, एलपुरुष कुछ हद तक बड़े हैं, महिलाओं की तुलना में भारी और लम्बे। मेस्टिज़ो बिल्लियों में जो दौड़ नहीं हैं वही होता है। मतभेद भौतिक विज्ञान पुरुष और मादा बिल्लियों

दूसरी तरफ, मादा बिल्लियों का शरीर अधिक शैलीबद्ध है, हल्का और पतला आप कह सकते हैं कि उसका शरीर अधिक "स्त्री" है। विपरीत मामले में हमारे पास पुरुष बिल्लियों हैं, जिनकी भौतिक विज्ञान अधिक कुशल, मांसपेशियों और मजबूत है।

उन्हें भी अलग किया जा सकता है चेहरे का आकार, लेकिन यह केवल अनुभवी लोगों जैसे अधिक अनुभव वाले लोगों द्वारा जाना जाता है। बिल्लियों का चेहरा थोड़ा नरक है और पुरुषों की तुलना में कुछ और अधिक बिंदु है।

वैसे, आप जानना चाहेंगे बिल्लियों के 7 जीवन क्यों हैं?

मुझे नहीं पता कि मेरी बिल्ली नर या मादा है या नहीं

अगर इन 3 के साथ यह जानना कि क्या बिल्ली नर या मादा है, आपके पास अभी भी यह स्पष्ट नहीं है, आप एक पशुचिकित्सा में जा सकते हैं जो आपको स्पष्ट रूप से उन्हें अलग करने में मदद करेगा।

लेकिन इसके बजाय, यदि आप इसे खोजने में कामयाब रहे हैं, तो आप यह सोचना शुरू कर सकते हैं कि आप किस नाम को डालने जा रहे हैं। निश्चित रूप से आप अपने नए बिल्ली शुभंकर के साथ अविस्मरणीय क्षण बिताएंगे। और याद रखें कि गोद लेने में कई बिल्लियों हैं जो घर पाने की उम्मीद करते हैं।

मादा और नर बिल्लियों की जननांग अलग-अलग हैं

अंतिम सलाह

से CurioSfera.com हमें आशा है कि आप इस लेख के हकदार हैं कैसे पता चले कि बिल्ली नर या मादा है या नहीं. यदि आप और अधिक युक्तियां, सुझाव और उपचार जानना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में अन्य समान पदों को देखने के लिए आमंत्रित करते हैं पालतू जानवर. आप हमारी वेबसाइट के खोज इंजन में सीधे अपने प्रश्न पूछ सकते हैं जो आप नीचे पा सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्ली कितनी रहती हैबिल्ली कितनी रहती है
गर्मी बिल्ली की देखभाल कैसे करेंगर्मी बिल्ली की देखभाल कैसे करें
एक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक हैएक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक है
नाजेरा में बिल्ली खो गई!नाजेरा में बिल्ली खो गई!
अपनी बिल्ली के लिए सस्ते खिलौने कैसे बनाएंअपनी बिल्ली के लिए सस्ते खिलौने कैसे बनाएं
एक बिल्ली के कितने मानव साल हैएक बिल्ली के कितने मानव साल है
रेफ्रिजरेटर के पीछे से बिल्लियों को हटा देंरेफ्रिजरेटर के पीछे से बिल्लियों को हटा दें
मेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करेंमेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करें
मेरी बिल्ली के कितने मानव साल हैं?मेरी बिल्ली के कितने मानव साल हैं?
बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया क्या है?बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया क्या है?
» » कैसे पता चले कि बिल्ली नर या मादा है या नहीं
© 2021 taktomguru.com