taktomguru.com

जैतून का पेड़ और इसकी विशेषताओं कैसा है

जैतून का पेड़

, Olivera, यूरोपीय लहर या जैतून का पेड़ मौजूद सबसे खूबसूरत का पेड़ है। इसका फल है जैतून या जैतून, स्वास्थ्य के लिए कई व्यंजनों और घरेलू उपचार में उपयोग किया जाने वाला भोजन। यह भूमध्य सागर से नहाने वाले देशों में भी बहुत आम है, बल्कि अमेरिका के कुछ देशों में भी बहुत आम है।

जैतून का पेड़ की उत्पत्ति कुछ हद तक संदिग्ध है, लेकिन ऐसा लगता है कि यह 6,000 साल पहले प्राचीन मेसोपोटामिया से आता है। में CurioSfera.com हम समझाते हैं कि जैतून का पेड़ कैसा है, इसकी सभी विशेषताओं और इसकी परिभाषा। इसके फल और कई और उत्सुक तथ्यों के बारे में भी। हम शुरू करते हैं?

जैतून का पेड़ की विशेषताएं - परिभाषा

जैतून का पेड़जैतून का पेड़ एक पेड़ है सदाबहार। हमेशा एक हरा, अनियमित ताज के साथ हरा। ट्रंक और शाखाएं बहुत मोड़ और घुटने वाली हैं।

यह लंबा है, क्योंकि यह चारों ओर उपाय करता है दस मीटर ऊंचा, लेकिन भूमध्यसागरीय क्षेत्रों के कुछ क्षेत्रों में डबल-ऊंचाई नमूने ढूंढना असामान्य नहीं है।

पत्तियां छोटी हैं, ऊपर, भूरा हरा ऊपर और नीचे whitish।

इसका फल, प्रसिद्ध ज़ैतून या ज़ैतून, यह मांसल अंडाकार है, और जब यह अभी तक परिपक्वता को नहीं मिला है एक ठेठ हरे रंग (हरी "जैतून", वे कहते हैं) है, लेकिन rosacea नहीं, बैंगनी या काले तक जब परिपक्व है। इससे निकाला जाता है जैतून का तेल

जैतून का पेड़ एक पेड़ है धीरे धीरे बढ़ता है, लेकिन मुआवजे में यह बहुत लंबे समय तक रहता है। यह कई सौ साल जीवित रह सकता है, और कुछ ऐसा माना जाता है जिनसे अधिक से अधिक माना जाता है 2,000 साल पुराना.

यह काफी मांग में है जलवायु के लिए. यह उसे बहुत परेशान करता है ठंड, इतना अधिक है कि शून्य से आठ डिग्री से नीचे का तापमान इसे मार सकता है। यह या तो अच्छा नहीं जा रहा है बारिश अत्यधिक, तो यह बहुत अच्छी तरह से अनुकूल है शुष्क भूमि.

इसकी जड़ें वे पृथ्वी से बहुत कम आर्द्रता प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए बहुत लंबे और गहरे हैं। जमीन के बारे में, जैतून का पेड़ या जैतून का पेड़, यह छोटी चीज़ से संतुष्ट है, और इसलिए हम इसे बेहद गरीब और पत्थरदार भूमि में बढ़ते देखते हैं।

जैतून का पेड़ और उसके संग्रह का फल

जैतून का पेड़अधिकांश जैतून या जैतून वे तेल मिलों नामक मशीनों में निचोड़ा जाता है: जैतून का तेल जो निकाला जाता है वह भोजन के लिए सबसे सराहनीय और स्वस्थ मसालों में से एक है।

इन फलों का एक छोटा सा हिस्सा सीधे खपत के लिए उपयोग किया जाता है। टेबल जैतून वे समुद्र में संरक्षित हैं, जो उपयुक्त रूप से नमकीन पानी में हैं।




जैतून की फसल यह विभिन्न तरीकों से किया जा सकता है:

  • हाथ से फसल, फलों के फल, ऑपरेशन को अपवित्र कहा जाता है
  • शाखाओं के हिलाकर और मिट्टी के हाथ से बाद में संग्रह
  • Vareaje प्रणाली (अखरोट और उसके फल लेख देखें)
  • केवल जमीन से स्वचालित रूप से गिरने वाले जैतून ले लो

सर्वोत्तम तरीके हिलाते हैं और अवशोषण होते हैं। Vareaje अव्यवस्थित है, क्योंकि समय के साथ, पेड़ में नुकसान का कारण बन सकता है।

किस देश में अधिक जैतून का पेड़ है?

जिस देश में अधिक जैतून का पेड़ है वह स्पेन है, इटली और ग्रीस के बाद। इसके अलावा हम ट्यूनीशिया, मोरक्को या तुर्की जैसे देशों को पाते हैं। यह दक्षिण अमेरिकी देशों में भी पाया जाता है चिली और अर्जेंटीना.

जैतून का पेड़ का फलअगर हम कहने के लिए जो औबेरियन प्रायद्वीप फल पेड़ की सबसे विशिष्ट स्पेन है, और विशेष रूप से, जल्दी से सुनिश्चित करने के लिए कि यह जैतून का पेड़ है संकोच नहीं होगा।

यह अंडलुसिया, मुर्सियन उद्यान और भूमध्यसागरीय रिवेरेना के अन्य क्षेत्रों के सभी प्रांतों में फैला हुआ है। वे बलियाक द्वीप समूह के हजारों वर्षीय जैतून के पेड़ों, उनके मुड़े हुए ट्रंक के लिए प्रसिद्ध हैं।

जैतून का पेड़ स्पेन में सबसे विशिष्ट पौधों में से एक है। एक सामान्य नियम के रूप में, यह के तहत उगाया जाता है मोनोकल्चर, खासकर में शुष्क भूमि. इसकी विशिष्टता के कारण, इसकी खेती का मशीनीकरण बहुत मुश्किल हो जाता है।

स्पेन जैतून का तेल का पहला उत्पादक है दुनिया के, और विशेष रूप से जाएन प्रांत में, जैतून के पत्तों की उच्चतम सांद्रता है (जो विभिन्न कवियों द्वारा गाया गया है)।

जैतून का तेल यह स्पेन में सबसे मजबूत निर्यात परंपरा के साथ कृषि उत्पादों में से एक है, इस हद तक कि, इसकी संपत्ति के कारण, किसी ने इसे "फील्ड सोना" कहा।

जैतून का पेड़ और इसकी खेती के बारे में वीडियो और ऑडियो

समाप्त करने के लिए हम आपको जैतून का पेड़, इसकी दुनिया और उसके लोगों के बारे में एक पूर्ण वृत्तचित्र छोड़ देते हैं:

हम आपको जैतून के पौधे पर यह दिलचस्प पोस्टकास्ट भी छोड़ देते हैं:

अंतिम नोट

में CurioSfera.com हम चाहते हैं कि इस पोस्ट को बुलाया जाए जैतून का पेड़ कैसा है आपको यह पसंद आया और यह उपयोगी था। हम आपको याद दिलाते हैं कि आप हमारे अनुभाग में जा सकते हैं खिला अधिक समान लेख देखने के लिए। यदि आप अपने प्रश्नों के अधिक उत्तर प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप नीचे दिए गए खोज इंजन में अपने प्रश्न पूछ सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
खरगोशखरगोश
जैतून का तेल कैसे बनाया जाता हैजैतून का तेल कैसे बनाया जाता है
अंगूर, अंगूर का पौधा कैसा हैअंगूर, अंगूर का पौधा कैसा है
बिल्लियों के लिए एक पेड़ से नीचे आने वाली दो गैटिन का वीडियोबिल्लियों के लिए एक पेड़ से नीचे आने वाली दो गैटिन का वीडियो
अपनी बिल्ली के लिए रस्सी खुरचनी कैसे करें?अपनी बिल्ली के लिए रस्सी खुरचनी कैसे करें?
Bricogato: बिल्लियों के लिए एक खुरचनी पेड़ के मापBricogato: बिल्लियों के लिए एक खुरचनी पेड़ के माप
बाथटब में बम गुजरने वाली बिल्लियों के वीडियोबाथटब में बम गुजरने वाली बिल्लियों के वीडियो
जादुई क्षण: बगीचे को देखकर एक बिल्ली का सिल्हूटजादुई क्षण: बगीचे को देखकर एक बिल्ली का सिल्हूट
Olivo: बिल्लियों प्यार करता है कि mediterranean catnipOlivo: बिल्लियों प्यार करता है कि mediterranean catnip
सरल चरणों में बिल्लियों के लिए पेड़ कैसे बनाएंसरल चरणों में बिल्लियों के लिए पेड़ कैसे बनाएं
» » जैतून का पेड़ और इसकी विशेषताओं कैसा है
© 2021 taktomguru.com