taktomguru.com

जब आप व्यायाम करते हैं और इससे कैसे बचें तो आपका सिर दर्द क्यों होता है

पीड़ित लोगों के लिए, सिरदर्द या सिरदर्द एक बड़ी समस्या हो सकती है। कई प्रकार हैं, लेकिन आज हम समझाना चाहते हैं व्यायाम करने के लिए यह चोट क्यों पहुंचाता है

. खेल खेलना स्वस्थ और फायदेमंद है स्वास्थ्य. इसलिए हम आपको नियमित रूप से कुछ प्रकार के अभ्यास का अभ्यास करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

लेकिन ऐसे लोग हैं जो अभ्यास करते समय सिरदर्द प्राप्त करते हैं। यदि आप उनमें से एक हैं, तो चिंता न करें, अंदर CurioSfera.com हम आपको समझाते हैं यह क्या है, क्यों, इसे कम करने और इसे कैसे बचें।

व्यायाम करते समय सिरदर्द क्या होता है

इसे कॉल करने के कई तरीके हैं: कोकोराटा के टेस्टा के नारियल का दर्द, इत्यादि, जैसा कि हमने इस आलेख के परिचय में टिप्पणी की है, कई प्रकार के सिरदर्द हैं।

सबसे सामान्य है तनाव सिरदर्द, जिसके कारण हो सकता है बुरी मुद्रा, चिंता, तनाव, अवसाद या एक झटका। लेकिन अन्य प्रकार के सिरदर्द भी हैं, जैसे कि माइग्रेन, वह आमतौर पर है अभ्यास के अभ्यास से जुड़े शारीरिक।

वैसे, यदि आप खेल खेलते हैं और आप आहार करते हैं, तो आपको जानना रूचि हो सकती है दुबला मांस और उनके लाभ क्या हैं.

बाद का मामला अक्सर उन लोगों में उभरता है जो खेल खेलते हैं। इससे कई लोग निराश हो जाते हैं और अभ्यास छोड़ सकते हैं।

जब आप खेल खेलते हैं तो सिरदर्द क्या होता है?

यदि यह आपका मामला है, तो पहली बात यह है कि आपका सही नाम जानना है। इस प्रकार के सिरदर्द को बुलाया जाता है शारीरिक श्रम के कारण प्राथमिक सिरदर्द. यह बीमारी एक मजबूत दर्द है जो सिर के दोनों किनारों पर महसूस किया जाता है।

उनके लक्षण वे माइग्रेन (उल्टी, मतली, प्रकाश और शोर, आदि की संवेदनशीलता) के समान हैं। इसी तरह, इसकी अवधि कुछ मिनटों से कई घंटों तक हो सकती है।

यह आमतौर पर तब होता है जब हम अपने शरीर को कम से कम निरंतर प्रयास में जमा करते हैं। व्यायाम की तीव्रता और अवधि प्रत्येक व्यक्ति में अलग है। यह मुख्य कारण है जब मैं व्यायाम करता हूं तो सिरदर्द।

Wiggle.es - आपकी ऑनलाइन साइकिल चलाना दुकान

शारीरिक व्यायाम करते समय सिरदर्द के कारण

जैविक कारण अभी भी अज्ञात है, लेकिन अध्ययनों के अनुसार, इसके साथ एक रिश्ता है थोड़ा हाइड्रेशन अभ्यास करते समय। ऐसा इसलिए है क्योंकि निर्जलीकरण + रक्त शर्करा को कम करने से नसों में सूक्ष्म चोटें होती हैं।

शारीरिक प्रयासों की अपर्याप्त लम्बाई कारणों में से एक है या व्यायाम करते समय आपके सिर को दर्द क्यों होता है. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस अभ्यास या अभ्यास कक्षा का अभ्यास करते हैं (तैराकी, दौड़ना, बाइक...)। शारीरिक श्रम के कारण प्राथमिक सिरदर्द यह उन लोगों में पैदा होता है जो स्पोर्टैडिक या दैनिक खेल का अभ्यास करते हैं




एक अन्य सिद्ध कारण जो कारण हो सकता है अभ्यास के दौरान सिरदर्द क्या तुम हो शारीरिक मुद्रा सही नहीं हो सकती है. यह कारण हो सकता है तनाव सिरदर्द, क्योंकि रक्तचाप बढ़ता है, और इसके परिणामस्वरूप, इंट्राक्रैनियल दबाव.

इस बिंदु पर, आपको जानने में रुचि हो सकती है सही रक्तचाप मूल्य क्या हैं.

व्यायाम करते समय सिरदर्द से कैसे बचें

व्यायाम करते समय सिरदर्द से कैसे बचेंयदि आप एक निश्चित समय के लिए व्यायाम या शारीरिक प्रयास करने की योजना बनाते हैं, तो सबसे पहले आपको हाइड्रेट करना होगा बहुत अच्छा

दूसरा, और कम से कम, हर समय बनाए रखने पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें सही मुद्रा.

जैसा लगता है उतना आसान है, अभ्यास के दौरान या उसके बाद सिरदर्द से बचने के लिए यह सबसे अच्छा उपाय है.

  • अभ्यास या खेल करते समय हाइड्रेटिंग सिर पर सिरदर्द रखने के लिए एक शानदार तरीका है, जैसा कि निर्जलीकरण का पहला कारण है शारीरिक श्रम के कारण प्राथमिक सिरदर्द.
  • सोडियम युक्त आइसोटोनिक पेय खाएं, क्योंकि जब हम शारीरिक गतिविधियों का अभ्यास करते हैं तो इससे बहुत सारे तरल पदार्थ खोने से बचा जाता है।
  • एक और बिंदु आपको कोशिश करनी चाहिए के साथ अभ्यास मत करो खाली पेट, लेकिन न तो एक के बाद भरपूर भोजन अन्यथा, यह सिर दर्द पीड़ित होने की संभावना बढ़ जाती है।
  • रक्तचाप बढ़ने से रोकने के लिए, यह सलाह दी जाती है गर्म कपड़े पहनें मत, यह हमारे शरीर की गर्मी में वृद्धि को तेज करता है।
  • गर्म वातावरण में या सूरज में खेल या शारीरिक गतिविधि का अभ्यास करने की सलाह नहीं दी जाती है।
  • ऐसा कुछ जो स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, लेकिन बहुत से लोग भूल जाते हैं, वह है आपको थकावट तक व्यायाम नहीं करना चाहिए. यह ऐसा कुछ है जो आपके सिर या आपके स्वास्थ्य के लिए सलाह नहीं देता है।
माइप्रोटीन सेट 3.1

तनाव सिरदर्द से छुटकारा पाने के लिए युक्तियाँ

अभ्यास से सिरदर्द से छुटकारा पाने के लिए युक्तियाँयदि शारीरिक प्रयास आपके सिर को दर्द देता है, सबसे अच्छी बात यह है कि अधिनियम में जोड़ा बीमारी से थोड़ा कम गायब होने में मदद करने के लिए।

लेकिन कई लोग सोचते हैं कि मेरे पास क्यों है अभ्यास के बाद सिरदर्द? यदि व्यायाम बंद करने के बाद असुविधा जारी रहती है, तो आप कर सकते हैं एक एनाल्जेसिक ले लो कि आपके डॉक्टर ने निर्धारित किया है और यह सिरदर्द के लिए उपयुक्त है।

यदि सिरदर्द एक के कारण होता है बुरी मुद्रा, इसे तुरंत ठीक करने का प्रयास करें। आप कम करने के लिए एक फिजियोथेरेपिस्ट भी जा सकते हैं मांसपेशी तनाव, और इसलिए, इंट्राक्रैनियल तनाव.

याद रखें कि आपको यह भी ध्यान में रखना चाहिए:

  • गर्मी, सूरज में या गर्म कपड़ों के साथ व्यायाम करने से बचें
  • अभ्यास के दौरान लगातार हाइड्रेट
  • थकावट तक व्यायाम न करें
  • हमेशा एक सही शरीर मुद्रा बनाए रखें
  • खाली पेट या बहुत पूर्ण पेट पर खेल का अभ्यास न करें


वैसे, क्या आप जानना चाहेंगे सेब के कैलोरी है तैयारी के अपने प्रकार या मोड के आधार पर?

अंतिम सलाह

हम आपको याद दिलाते हैं कि लेख केवल जानकारीपूर्ण है। में CurioSfera.com हमारे पास किसी भी उपचार को निर्धारित करने या कोई निदान करने की क्षमता नहीं है। अगर आपको लगता है कि आपको कोई लक्षण है या कोई असुविधा महसूस करती है, हम आपको अपने डॉक्टर के पास जाने की सलाह देते हैं.

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं जब आप व्यायाम करते हैं और इससे कैसे बचें तो आपका सिर दर्द क्यों होता है, हमारे खंड से आओ स्वास्थ्य या नीचे दिए गए खोज इंजन का उपयोग करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नींद एपेने के साथ बोस्टन टेरियरनींद एपेने के साथ बोस्टन टेरियर
मेरे कुत्ते में ऑस्टियोआर्थराइटिस हैमेरे कुत्ते में ऑस्टियोआर्थराइटिस है
कुत्ते में ठंडाकुत्ते में ठंडा
कुछ कुत्तों ने अपनी पूंछ क्यों काट दी?कुछ कुत्तों ने अपनी पूंछ क्यों काट दी?
अपने कुत्ते के इस व्यवहार से सावधान रहें!अपने कुत्ते के इस व्यवहार से सावधान रहें!
कुत्ते में शारीरिक व्यायाम का महत्वकुत्ते में शारीरिक व्यायाम का महत्व
मेरा कुत्ता भाग जाता हैमेरा कुत्ता भाग जाता है
कुत्तों के लिए योग: कुत्ताकुत्तों के लिए योग: कुत्ता
कुत्ते पिल्ला का अभ्यास करने में आपको कितना समय लगता है?कुत्ते पिल्ला का अभ्यास करने में आपको कितना समय लगता है?
अपने कुत्ते को खुश कैसे करेंअपने कुत्ते को खुश कैसे करें
» » जब आप व्यायाम करते हैं और इससे कैसे बचें तो आपका सिर दर्द क्यों होता है
© 2021 taktomguru.com