taktomguru.com

मेरी बिल्ली को कैसे उखाड़ फेंकना है

यदि आप अपनी बिल्ली का पता लगाते हैं वह बीमार है

, निराशाजनक, कि उसका फर पहले की तरह उज्ज्वल नहीं है या उसने अपनी भूख खो दी है, उसके पास हो सकता है परजीवी से संक्रमण. यही कारण है कि इसके अलावा बिल्ली के बच्चे को उबाल लें, जिन लक्षणों में लक्षण और नए गोद लेने वाले बिल्ली के बच्चे हैं, इन जानवरों के मालिकों को परजीवी के नियंत्रण और पहचान के कार्यक्रम के बारे में पशुचिकित्सा से परामर्श करना पड़ता है। यह वही महत्व है जो आपको पता है कि आपको अपने पालतू जानवर को कबूतर करना है क्योंकि आप जानते हैं कि यह कैसे करना है। इस कारण से, में CurioSfera.com हम आपको बताते हैं एक बिल्ली को कैसे उखाड़ फेंकना है।

बिल्लियों को हटाने के तरीके

कई हैं परजीवी के प्रकार जो आपकी बिल्ली को संक्रमित कर सकता है। इन चारों में सबसे आम हैं: टैपवार्म, हुकवार्म, डिरोफिलियारिया इमिटिस और गोलार्ध। इनमें से कुछ परजीवी, आपके पालतू जानवर को खतरे में डालकर, मनुष्यों को भी संक्रमित कर सकते हैं। इसके अलावा, वे सभी आपके घर में मौजूद अन्य जानवरों को संक्रमित कर सकते हैं। हमें दो प्रमुख प्रकार के परजीवीओं को अलग करना होगा:

  • बाहरी परजीवी, उनमें से टिक या fleas हैं (देखें कैसे पता चले कि एक बिल्ली fleas है)।
  • आंतरिक परजीवी, वे आंतों में पाए जाते हैं और सबसे आम कीड़े और कीड़े हैं।

जाहिर है, आप आसानी से बाहरी परजीवी का पता लगा सकते हैं, क्योंकि उन्हें पहली नजर में देखा जाता है, हालांकि वे जानते हैं कि बहुत अच्छी तरह से छिपाना कैसे है। हालांकि, अगर आपको लगता है कि आपकी बिल्ली में आंतरिक परजीवी है, हम आपको विश्लेषणात्मक करने के लिए पशुचिकित्सा में जाने की सलाह देते हैं। अगर वास्तव में, आपके पालतू जानवर परजीवी संक्रमण होता है, तो आपको पता होना चाहिए कि कई हैं बिखरने बिल्लियों के लिए उपचार.

परजीवी बिल्लियों को खत्म करने के लिए कैसे

एक बिल्ली को हटाने के लिए घरेलू उपचार

इस बिंदु पर हम समझाते हैं आप स्वाभाविक रूप से बिल्ली को कैसे परजीवी करते हैं. हालांकि वे वाणिज्यिक उत्पादों की तुलना में अधिक धीरे-धीरे कार्य करते हैं, घरेलू उपचार रोकथाम तंत्र के रूप में एक अच्छा विकल्प हैं या यदि आपकी बिल्ली में कई परजीवी नहीं हैं। इनमें से अधिकांश उपचार वे शैम्पू या आवश्यक तेलों पर आधारित होते हैं कुछ पौधों जैसे रोसमेरी, अयस्कों, टेंगेरिन या पेनिओरियल। वे एक शानदार तरीका हैं स्वाभाविक रूप से deworm बिल्लियों.

तेलों है कि पहले उत्पाद या शैम्पू अपने बिल्ली का बच्चा धोने के लिए आप भी उसे स्थिर पानी या वनस्पति के साथ स्थानों से दूर ले जाने की कोशिश करनी चाहिए नामित किया है में से किसी की कुछ बूँदें जोड़ें।

पिपेट्स या स्पॉट-ऑन

के भीतर बिल्लियों बिल्लियों के लिए उत्पादों, पिपेट्स अक्सर उपयोग किए जाने वाले एंटीपारासिटिक होते हैं, क्योंकि वे उपयोग करने में बहुत सहज हैं और यह भी बहुत प्रभावी हैं। इसकी सामग्री, जो तरल है, बिल्ली की पिछली रेखा के साथ लागू किया जाता है और, जब इसे डाला जाता है, यह आपके पालतू जानवर के पूरे शरीर में फैलता है।

बिल्लियों को बिखरे हुए बिल्लियों के लिए

इन उत्पादों के पास एक मौलिक लाभ है, जैसा कि हमने पहले कहा था, और यही वह है वे उपयोग के लिए तैयार हैं: आपको केवल अपने पालतू जानवरों पर पिपेट की सामग्री सीधे डालना होगा और इसे बिना स्नान किए कुछ दिनों तक रहना होगा, जिससे कि इसका प्रभाव न खो जाए। आप उन्हें तुलना और खरीद सकते हैं।

यह भी उपयोगी हो सकता है कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में रिंगवार्म है या नहीं.

Antiparasitic कॉलर

पिपेट मौजूद होने से पहले, पतली प्लास्टिक कॉलर के साथ बिल्ली के बच्चे को देखना बहुत आम था। इस प्रकार का हार है कीटनाशकों के साथ लेपित उनमें सक्रिय पदार्थ होते हैं जो परजीवी के संपर्क में आने पर प्रभावी होते हैं।




लेकिन आपको पता होना चाहिए कि ए के साथ बिल्लियों के लिए antiparasitic कॉलर आपकी बिल्ली का बच्चा सबसे अधिक 12 सप्ताह (3 महीने) तक संरक्षित किया जा सकता है, लेकिन बाद में इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। आप कई मॉडल देख सकते हैं, तुलना कर सकते हैं और उन्हें यहां खरीद सकते हैं।

आप भी देख सकते हैं कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में रेबीज हैं या नहीं.

शैंपू, साबुन या स्प्रे

ये से अलग है घर का बना उत्पादों इसमें ये कृत्रिम सक्रिय पदार्थों से बना है, लेकिन न तो बहुत प्रभावी हैं। वे बहुत प्रभावी हैं उन परजीवी को खत्म करने के लिए जो पहले ही बिल्ली को संक्रमित कर चुके हैं, लेकिन कुछ भी नहीं। यदि आप इन उत्पादों के साथ अपनी बिल्ली की रक्षा करना चाहते हैं तो आपको उन्हें हर 2 या 3 दिनों में स्नान करना होगा, लेकिन जैसा कि आप अच्छी तरह से जानते हैं कि बिल्ली के बच्चे विशेष रूप से पानी पसंद नहीं करते हैं।

बिल्लियों के आंतरिक deworming के लिए गोलियाँ

यह आवश्यक है कि आप एक बनाते हैं आंतरिक deworming प्रत्येक टीकाकरण से पहले अपनी बिल्ली का। लेकिनबिल्लियों को कितनी बार हटाया जाना चाहिए?? हम आपको सलाह देते हैं कि आपके जीवन के पहले महीनों के दौरान बिल्ली कैहोरो कीड़े महीने में एक बार और, चौथे या छठे महीने से, आप इसे कर सकते हैं साल में एक या दो बार (हर छह महीने)।

बिल्लियों deworming बिल्लियों

पिपेट्स कीड़े जैसे आंतरिक परजीवी के खिलाफ प्रभावी होते हैं, लेकिन हम अनुशंसा करते हैं कि आप गोलियों या कीड़े को मारने के लिए गोलियों का उपयोग करें। यह के लिए सबसे अच्छा विकल्प है आंतरिक रूप से deworm बिल्लियों.

यह भी उपयोगी हो सकता है कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में बुखार है या नहीं.

क्या आप बिल्लियों के बारे में और जानना चाहते हैं?

हम आपको याद दिलाते हैं कि यह पोस्ट केवल जानकारीपूर्ण है। में CurioSfera.com हम निदान नहीं कर सकते हैं और न ही हम पशु चिकित्सा उपचार या नुस्खे लिखते हैं। यदि आप पाते हैं कि आपके बिल्ली के पालतू जानवर के पास कुछ प्रकार की असुविधा या लक्षण है, तो आपको अपने पशुचिकित्सा को तुरंत देखना चाहिए।

यदि आप इसी तरह के अन्य लेख देखना चाहते हैं मेरी बिल्ली को कैसे उखाड़ फेंकना है हम आपको हमारी श्रेणी में जाने के लिए आमंत्रित करते हैं पालतू जानवर. इसी तरह, आप सीधे अपने वेबसाइट के खोज इंजन में अपने प्रश्न पूछ सकते हैं। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे सोशल नेटवर्क पर या अपने दोस्तों और परिवार के साथ साझा करें। आप हमें एक टिप्पणी भी छोड़ सकते हैं। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहीं
बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?
मच्छरों द्वारा प्रसारित रोगमच्छरों द्वारा प्रसारित रोग
बिल्लियों में टोक्सोप्लाज्मा गोंडी की मिथक और वास्तविकताओंबिल्लियों में टोक्सोप्लाज्मा गोंडी की मिथक और वास्तविकताओं
मेरी बिल्ली से टिक को कैसे खत्म करेंमेरी बिल्ली से टिक को कैसे खत्म करें
संक्रमित बिल्ली नाखूनसंक्रमित बिल्ली नाखून
बिल्ली कुत्ते कुत्तों को बीमारियों को प्रसारित कर सकते हैं?बिल्ली कुत्ते कुत्तों को बीमारियों को प्रसारित कर सकते हैं?
कुत्तों के परजीवी जिन्हें मनुष्यों में फैलाया जा सकता हैकुत्तों के परजीवी जिन्हें मनुष्यों में फैलाया जा सकता है
बिल्ली के बाहरी परजीवी से लड़ने के लिए कैसेबिल्ली के बाहरी परजीवी से लड़ने के लिए कैसे
कुत्ते में आंतों की बीमारियां अक्सर: देखभाल और रोकथामकुत्ते में आंतों की बीमारियां अक्सर: देखभाल और रोकथाम
» » मेरी बिल्ली को कैसे उखाड़ फेंकना है
© 2021 taktomguru.com