taktomguru.com

Brie या रिश्वत चरवाहे

Brie शेफर्ड

यह एक फ्रेंच दौड़ है, जिसे भी जाना जाता है Briard (अंग्रेजी में) या बर्गर डी ब्री, जो Beauce, या Beauceron के पादरी के साथ वंशावली साझा करता है। के वंशज चरवाहे कुत्ते पेरिस के बेसिन के मैदानी इलाकों में, कई पीढ़ियों के लिए इस जानवर को चरवाहे कुत्ते के रूप में इस्तेमाल किया गया है और जैसा कि गार्ड कुत्ते, युद्ध के समय में भी, लेकिन इसकी अच्छा प्रकृति चरित्र यह इसे साथी कुत्ते के उत्कृष्टता में बदल गया है। में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाते हैं Brie के पादरी.

Brie शेफर्ड की विशेषताएं

Brie के पादरी कैसे है

ब्री का पादरी एक नस्ल है फ्रांसीसी मूल. एक मजबूत कुत्ता, हंसमुख, सक्रिय, पहलों से भरा, ट्रेन करने में आसान और हास्य की अच्छी भावना के साथ संपन्न, गतिशील परिवारों के लिए एक आदर्श कुत्ता है, जो उन्हें गेम और भ्रमण का सही साथी पाते हैं। हम उनके बारे में और जानेंगे शारीरिक विशेषताओं और इसके व्यवहार:

Brie के पादरी के चरित्र

Brie के चरवाहे चरित्र

ब्री का शेफर्ड का कुत्ता है संतुलित स्वभाव, बीमा और निडर. हंसमुख और सतर्क, वह आक्रामक या शर्मीली नहीं होता है। यह एक बहुत अच्छा चरित्र है, जो इसे कई पहलुओं के लिए आदर्श बनाता है।

अच्छा साथी कुत्ता, भाई अपने परिवार के सदस्यों के साथ अपना समय साझा करना पसंद करता है। की अच्छा और चंचल चरित्र, विशेष रूप से आउटडोर पारिवारिक गतिविधियों के साथ आनंद लें, हालांकि यह भी बहुत घरेलू है।

यह विशेष रूप से है बच्चों और बुजुर्गों के साथ स्नेही. ऐसे व्यक्तियों के उदाहरण भी हैं जिन्होंने बच्चों के साथ लड़ने के दौरान बच्चों के साथ लड़ने के दौरान अपने मालिकों का सामना किया है।

इसके अलावा वॉचडॉग और चराई के अपने प्राकृतिक वृत्ति के कारण, ब्राइड दिखाया गया है अजनबियों के संदिग्ध. अपने चरित्र की यह विशेषता प्रशिक्षण द्वारा कम या उत्तेजित हो सकती है, कुछ ऐसा जो कि प्रत्येक बीरी चरवाहा को अपने शारीरिक और मानसिक विकास की अवधि के दौरान प्राप्त करना चाहिए।

  • शक्ति: उच्च स्तर चरवाहा कुत्तों में हमेशा की तरह, उसे नियमित और गहन अभ्यास की आवश्यकता होती है।
  • स्वभाव: संतुलित और बहादुर, वह कभी शर्मीली या असुरक्षित नहीं है। बहुत स्मार्ट, ट्रेन करना आसान है
  • अनुकूलन क्षमता: उच्च वह शहरी माहौल में रह सकता है, लेकिन वह खुले स्थान और खुली हवा पसंद करता है, क्योंकि वह खेतों में काम करने के आदी है।
  • सुजनता: उच्च अपने गुरु से बहुत जुड़ा हुआ, वह परिवार के लोगों के साथ पूर्ण सद्भाव में सह-अस्तित्व में है और बुजुर्गों के साथ विशेष रूप से स्नेही है। अजनबियों से संदिग्ध रहें
  • स्वास्थ्य: बहुत अच्छा है यह वंशानुगत बीमारियों से पीड़ित नहीं है
  • लंबी उम्र: कम 10 साल तक जी सकते हैं अगर आपके पास उचित देखभाल और अच्छा स्वास्थ्य है। आप हमारे लेख देख सकते हैं कुत्ते कितने रहते हैं.
  • उपयोगिता: बहुत बहुमुखी विशेष रूप से चराई और रखरखाव, लेकिन गायब व्यक्तियों की पहचान या आपदाओं में बचाव। उत्कृष्ट एथलीट चपलता, flyball, आज्ञाकारिता या अंगूठी।
  • प्रस्ताव: ब्री के पादरी के पास लंबी पहुंच है और पीछे से अच्छी धक्का है। इसका आंदोलन नियमित, चुस्त और सामंजस्यपूर्ण है, जिससे कि यह जमीन को अच्छी तरह से ढकने और कम से कम प्रयास और थकान के साथ अपना काम करने की अनुमति देता है।

लेकिन भले ही उसके पास यह महत्वपूर्ण शरीर है और यह काफी है कुत्ते एथलीट, अंत में, आप जो चाहते हैं वह होना है घर कुत्ता. उनके लिए, खुशी का पांचवां सार अपने गुरु के बगल में झूठ बोलने का दिन बिताना है।

यद्यपि वह बाहर रहने के लिए प्यार करता है, पार्क में या ग्रामीण इलाकों में अपने मालिकों के साथ लंबी सैर का आनंद लेता है, वह घर के अंदर किसी भी पल का भी आनंद लेता है, अपने "झुंड" के सदस्यों की गतिविधियों से अवगत है और सभी गतिविधियों में भाग लेने के लिए तैयार दिखाता है।

चरवाहे और उनके संतुलित स्वभाव के रूप में उनकी प्रवृत्ति उन्हें आदर्श परिवार कुत्ता बनाती है, साथ ही घर के असाधारण अभिभावक भी बनाती है। योग्य और उत्साही, अपने पूरे जीवन में वह एक पिल्ला रवैया बनाए रखता है, हमेशा खेलने के लिए तैयार है और परिवार का पूरा भक्ति देने के लिए जो उसका स्वागत करता है।

गोद लेने के लिए ब्री के पादरी
Brie शेफर्ड पिल्ले

यदि आप एक गार्ड कुत्ते चाहते हैं तो यह आपके लिए खिलाने के लिए पर्याप्त होगा प्राकृतिक प्रवृत्तियों ताकि वह अपने क्षेत्र पर हमला करने वाली हर चीज के प्रति अविश्वास बनाए रखे। लेकिन अगर आप केवल एक साथी कुत्ते की तलाश करते हैं तो आपको इसका इस्तेमाल करना होगा पशुशावक अजनबियों की उपस्थिति में, उनके द्वारा छेड़छाड़ की जा सकती है और यहां तक ​​कि अजनबियों द्वारा पट्टा पर निर्देशित किया जा सकता है। इस तरह, वह अपने परिवार के समूह को बनाने वाले लोगों के संपर्क में आने वाले सभी लोगों के लिए अपनी प्राकृतिक दयालुता का विस्तार करेगा।

शारीरिक विशेषताओं

  • सामान्य उपस्थिति: ब्री का चरवाहा एक आयताकार शरीर, मध्यम संरचना, देहाती, लचीला, मांसपेशी और बहुत अच्छी तरह से आनुपातिक वाला जानवर है। ब्री के चरवाहा को एक बहुत शक्तिशाली मांसपेशियों के साथ संपन्न किया जाता है जो उसे एक चुस्त, मजबूत और लचीला कुत्ता बनाता है, जिसके लिए वह चपलता या फ्लाईबॉल जैसी खेल प्रतियोगिताओं में खड़ा हो सकता है।
  • आकार और आकार: बड़ा
  • क्रॉस पर ऊंचाई: 62-68 सेमी (पुरुष) और 56-64 सेमी (महिला)
  • भार: 35-40 किलो पुरुष) और 30-36 किलो (महिला)
  • शव: यह आयताकार शरीर संरचना का एक कुत्ता है, क्योंकि शरीर की लंबाई सूखने वालों की ऊंचाई से कुछ हद तक अधिक है (पुरुषों में यह लगभग 65 सेमी और महिलाओं में लगभग 60 सेमी है)। अच्छी तरह से आनुपातिक, यह देहाती है और मजबूत मांसपेशियों से लैस है। प्रोफ़ाइल से देखा, कुत्ते के ढेर यह सीधे, छोटा और फर्म देखा जाता है। उसकी वापस यह थोड़ा झुका हुआ और थोड़ा गोलाकार है। स्तन यह चौड़ा और लंबा है, इसकी पसलियों अच्छी तरह से arched हैं। वयस्क ब्री चरवाहे
  • सिर: ब्री के चरवाहे का सिर मजबूत, लंबा (क्रॉस की ऊंचाई के एक तिहाई से अधिक) और बालों से ढका हुआ है। यह एक बनाता है दाढ़ी, मूंछ और भौहें जो हल्के से अपनी आंखें ढकें. खोपड़ी और स्नाउट आमतौर पर वही मापते हैं।
  • खोपड़ी: प्रोफ़ाइल में देखा जाने पर यह मजबूत और गोलाकार उपस्थिति के साथ है। इसकी चौड़ाई कुछ हद तक सिर की लंबाई से कम है।
  • थूथना: मजबूत और काफी व्यापक, इसमें एक चौकोर आकार होता है, न कि सीधे नाक और तंग होंठ के साथ।
  • कवक: मजबूत और नाक के साथ खुले खुले, यह है काला रंग, नीली प्रतियों को छोड़कर, जो नीले या नीले रंग के होते हैं।
  • आंखें: ओवल, क्षैतिज प्रत्यारोपित हैं। वे हैं बड़ा और काला, हालांकि ब्लू मैटल के साथ कुत्ते उन्हें स्पष्ट करते हैं। कभी-कभी वे लंबी भौहें से छिपे होते हैं। हम अपने लेख की सलाह देते हैं कुत्ते कैसे देखते हैं.
  • नासो-फ्रंटल अवसाद: यह उच्चारण किया जाता है और truffle की नोक से occiput से एक ही दूरी पर स्थित है।
  • mandibles: वे मजबूत और सफेद दांतों के साथ हैं, काटने कैंची में है। आंखें: वे अंडाकार होते हैं, अच्छी तरह व्यवस्थित क्षैतिज, बहुत बड़े, खुले और काले होते हैं। नीले कुत्ते में वे रंग में हल्का हो सकते हैं।
  • कान: वे फ्लैट हैं और लंबे बाल के साथ कवर किया गया है। वे सिर के ऊपरी भाग में डाले जाते हैं, वे बहुत करीब नहीं होते हैं और आमतौर पर छोटे होते हैं। उन देशों में जहां कान ट्रिमिंग की अनुमति है, कान की अंतिम उपस्थिति खड़ी है।पादरी डी Brie चित्रअमेज़ॅन कुत्तों
  • गरदन: ब्री के चरवाहा की गर्दन बहुत मांसपेशी है और स्कैपुला या कंधे के ब्लेड से काफी अलग है।
  • पिछले सदस्य: वे मजबूत और सीधे हड्डियों के साथ मांसपेशी हैं। उनके कंधों वे तिरछे और अच्छी तरह से कोण वाले होते हैं, मध्यम रूप से लंबे होते हैं और पसलियों से अच्छी तरह से जुड़े होते हैं। forearms और हथियार वे सीधे, मांसपेशी होते हैं और शरीर के साथ अपनी कोहनी रखते हैं।
  • बाद के सदस्य: मांसपेशी, मजबूत और सीधे हड्डियां हैं। पैर उनके पास मांसपेशियों की जांघ है। hocks वे बहुत कम और अच्छी तरह से कोण नहीं हैं, पीछे से देखे जाने पर वे पूरी तरह से लंबवत हैं। के साथ खाता डबल स्पूर, वे अच्छी तरह से अलग उंगलियों और पैरों के अपेक्षाकृत नाखूनों के साथ बनाते हैं।
  • piesघुमावदार और मजबूत, उनके पास अच्छी तरह से बंद उंगलियां हैं मोटी पैड, नाखून नीले नमूनों को छोड़कर वे काले हैं।
  • पूंछ: यह विचलन के बिना हॉक तक पहुंचता है और फिर थोड़ी हुक बनाता है। आराम से, यह गिरता है, लेकिन गति में यह पीछे की ऊपरी रेखा के विस्तार के रूप में उगता है। यह विचलन के बिना कम असर होता है, और अंत में एक हुक के रूप में थोड़ा सा वक्रता बनाता है। जब जानवर गति में होता है, तो आमतौर पर यह होता है पूंछ उठाया, जैसे कि यह रीढ़ की हड्डी का विस्तार था।
  • बाल: कोट का है मोटा बनावट, बकरी के बाल, सूखे, मुलायम, लंबे और थोड़ा सा अंडकोट की तरह। इसमें आता है काले केप के साथ काला, झुका हुआ या झुकाव, और नीले या भूरे रंग के मुखौटा के साथ। बाल नस्ल के लक्षणों में से एक है। Brie के चरवाहे के मंडल को स्वाभाविक रूप से गंदगी और पानी को पीछे छोड़ने के लिए डिजाइन किया गया है, इसके अलावा वायुमंडलीय वायुमंडलीय से इसकी रक्षा के लिए। स्लेट रंग या ग्रे फॉन में, यदि आपका ठेठ कोट अच्छी हालत में नहीं है, तो कॉपी आपकी नस्ल के कार्टियरचर से अधिक नहीं है
  • रंग: ब्री के चरवाहा को विभिन्न रंगों के नीचे प्रस्तुत किया जा सकता है काला, पंख या एक काले कोट के साथ झुकाव (जो हल्के से मध्यम तक) और अक्सर मास्क के साथ होता है भूरा या नीला. एक गर्म झींगा कोट के साथ नमूने शरीर के सुझावों और झुकाव क्षेत्रों (रेत रंग के साथ चिह्नित फॉन टोन) पर एक हल्का छाया दिखा सकते हैं। जिनके पास काला, भूरा या नीला आवरण होता है, वे कभी-कभी इन क्षेत्रों को स्पष्ट करते हैं। और सभी रंग मोड भूरे रंग की विभिन्न डिग्री दिखा सकते हैं।

Brie शेफर्ड का इतिहास

Brie के पादरी की कहानी

Brie के पादरी, एक है मूल रूप से फ्रांस से पुरानी चराई दौड़, एक है इतिहास जो वास्तविकता और किंवदंती के बीच आधा रास्ते होता है। हमने डेटा दस्तावेज किया है जो कुत्ते के प्रकार के समान कुत्तों को संदर्भित करता है और आठवीं शताब्दी में वापस डेटिंग करता है, और सम्राट शारलेमेन के साथ कुत्तों से भी जुड़ा हुआ है। इसी तरह, यह भी साबित होता है कि नेपोलियन को इस दौड़ के व्यक्तियों की कंपनी पसंद आया।

शुरुआत से, इस कुत्ते को बड़े झुंड चराई के लिए इस्तेमाल किया गया है लेकिन अंदर भी अभिभावक और रक्षा, जिसने अपने प्रभावशाली आकार, इसकी गति, इसके मूल्य और इसकी ताकत में काफी मदद की है।

तो, एक लंबे समय के लिए यह कुत्ता सबसे अधिक बार फ्रांसीसी सेना और पर्व Gendarmerie वजहों दौड़ दो विश्व युद्धों के दौरान ड्यूटी के दौरान अपनी प्रतियों की कई खो दिया है और काफी अधिक मछलीमारी गया था की एक नियमित साथी सदस्यों द्वारा इस्तेमाल किया गया था।

हालांकि, बाद से यह हमेशा सार्वजनिक पक्ष और दुनिया के विभिन्न भागों में कुत्ता प्रेमियों की मान्यता मिली है, वह पशुओं के झुंड से समूह के सबसे लोकप्रिय नस्लों के बीच इस मुश्किल स्थिति में जीवित रहने और उसके स्थान पर फिर से हासिल करने में सक्षम था।

कई सालों के लिए जाना जाता है कैसे «chien de berger franjáis de plaine"(निचला फ्रेंच फ्रेंच भेड़िया), इस कुत्ते को एक चरवाहे कुत्ते और चालक के रूप में, और एक गार्ड कुत्ते के रूप में अपनी महान ऊंचाई के लिए पैदा किया गया था और चुना गया था।

फ्रांसीसी सशस्त्र बलों ने दो विश्व युद्धों के दौरान इसका इस्तेमाल किया, अन्य गतिविधियों के बीच, सेंटीनेल कुत्ते और परिवहन, युद्ध के मैदानों में घायल लोगों की तलाश में।

Brie चरवाहे कान

अमेज़ॅन कुत्तोंऔर जब आप युद्ध के दौरान फ्रांसीसी सेना की आधिकारिक रिपोर्ट पढ़ते हैं तो आप Brie के पादरी के वास्तविक मूल्य को समझते हैं। के रूप में प्रयुक्त दूत, रक्षा कुत्ता और ट्रैकर अनुभवी, जिस कार्य में सबसे अधिक खड़ा था, घायल लोगों की तलाश में सहायता के निकायों की सहायता कर रहा था। वह मलबे के ढेर या यहां तक ​​कि अधिक दर्दनाक स्थितियों में जीवन की सबसे छोटी सांस का पता लगाने में सक्षम था, उसने शौचालयों को चेतावनी दी कि कई जीवों को बचाया जा सके।

कोई आश्चर्य नहीं, इसलिए आज दौड़ फ्रेंच के दिल में ऐसी विशेष जगह पर है। इसके अलावा, युद्ध के मैदान में प्रदर्शित कौशल के लिए धन्यवाद, वर्तमान में यह सबसे अधिक अनुरोध किए गए कुत्तों में से एक है आपदाओं में पहचान और बचाव उपकरण. जैसा कि हमने देखा है, मूल्य और वफादारी दो बुनियादी खंभे हैं जो रिश्वत के चरित्र का समर्थन करते हैं।

आज, ऐसे कुछ नमूने हैं जो क्षेत्र में चराई सेवाएं प्रदान करते रहेंगे - लेकिन बदले में, उन्हें कई अन्य गतिविधियों में एक महत्वपूर्ण अंतर मिला है।

खेल प्रथाओं के रूप में चपलता, flyball, आज्ञाकारिता, खेल रक्षा या अंगूठी वे उत्कृष्ट टेस्ट बेंच हैं जहां रिश्वत अपने कौशल का प्रदर्शन कर सकती है। इसके अलावा, कुत्ते में उत्कृष्टता मिलती है निजी घरों या कंपनियों में गार्ड काम करते हैं, और साथ सुरक्षा बलों और सार्वजनिक आदेश.

पादरी डी Brie की शिक्षा और प्रशिक्षण

ब्री पादरी को शिक्षित करने के लिए कैसे


Brie के पादरी सभी प्रकार के मालिकों के लिए एक उपयुक्त कुत्ता है. "नौसिखिया" लोग, जिनके पास पहली बार कुत्ता है, उन्हें अपने प्रशिक्षण को संबोधित करने के लिए कुछ और अनुभवी सहायता की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन उन्हें इस असली "जोकर कुत्ते" को संभालना मुश्किल नहीं होगा।

वास्तव में, यह हो सकता है सही दौड़ कुत्तों के साथ काम की दुनिया में किसी को पेश करने के लिए। एक रिश्वत का आदर्श मालिक एक व्यक्ति होना चाहिए खुली भावना, खिलाड़ी और मिलनसार, जो बाहर जाना पसंद करते हैं और अपने कुत्ते के साथ अपने खाली समय और अवकाश गतिविधियों को साझा करते हैं।

लेकिन यह वृद्ध लोगों, या आसन्न लोगों के लिए भी एक बहुत अच्छा विकल्प हो सकता है, जो आपके पालतू जानवरों को और अधिक बढ़ने के लिए सही बहाना पाएंगे। वैसे भी, जो भी मालिक है, जिसे छूट नहीं दी जा सकती है, वह आपके कुत्ते को शुरुआती उम्र से सामाजिक बनाने की आवश्यकता है।

समाजीकरण यह प्रशिक्षण का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है और जब Briard सीखता है और उनके सामाजिक व्यवहार का आत्मसात क्या अवधि के रूप में जाना जाता है में, जैसे ही पांच सप्ताह और चार या पांच महीने के बीच संभव शुरू कर देना चाहिए छाप.

उस उम्र में वह बिना किसी प्रयास के प्राकृतिक तरीके से करता है, और जो भी वह सीखता है वह इस तरह से तय किया जाता है कि वह इसे कभी नहीं भूल पाएगा। यह प्रारंभिक शिक्षा यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि एक शांत, अच्छी तरह से निपटान और संतुलित नमूना हमेशा के लिए रखा जाएगा।

गुण जो सजाने के लिए स्वभाव इस कुत्ते के बहुत से हैं और उन्हें ठीक से विकसित करने के लिए अपने मालिक को स्नेह और धैर्य की बड़ी खुराक के अलावा, आवश्यक समय और ध्यान प्रदान करने के लिए तैयार होना चाहिए।




उसके लिए महान बुद्धि और उत्कृष्ट retentive, बहुत जल्दी सीखो। इसके अलावा, उनकी विलक्षण स्मृति और खुश करने के लिए अपनी इच्छा है कि शिक्षा बहुत स्थिरता के साथ चरित्र में गर्भवती है बनाता है, तो यह, एक योजनाबद्ध योजना है एक तर्कसंगत और सुसंगत पद्धति में प्रशिक्षण लागू करते हैं और पत्र के लिए यह पालन करने के लिए आवश्यक है।

इस नस्ल की असाधारण बुद्धि का एक और संकेत इसकी क्षमता है कई अलग-अलग आदेशों को समझें, जो प्रशिक्षण की संभावनाओं को तेजी से बढ़ाता है।

Brie के पादरी एक साथी कुत्ते की तुलना में एक साथी के अधिक है। वह कभी भी अपने व्यक्तित्व को खो देता है और इसे आजादी के कुछ छूने के साथ दिखा सकता है, कभी-कभी खाते का अधिक जिद्दी होना। लेकिन यह समय-समय पर होता है, क्योंकि यह एक विद्रोही जानवर नहीं है या इसे संभालना मुश्किल है।

एक अच्छा चरवाहा कुत्ते के रूप में, आप कुछ स्थितियों में खुद के लिए निर्णय लेने के लिए सक्षम होने के लिए चयनित किया गया है, और किसी भी में ऐसा करने के लिए जारी परिस्थिति-और यह संभव नहीं बल या जबरदस्ती से कारण के लिए है।

इसे ध्यान में रखना बहुत महत्वपूर्ण है दंड उसके साथ काम नहीं करते हैं- इसके विपरीत, इस नस्ल के नमूने शुरुआत से ही अपने मालिकों की जटिलता की तलाश करते हैं, इसलिए, इस परिस्थिति का लाभ उठाते हुए, वे थोड़ा सा स्नेह और ध्यान के साथ बेहतर परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। आप देख सकते हैं क्योंकि मेरा कुत्ता रोता है.

विधि हमेशा अधिक प्रभावी होगी सकारात्मक सुदृढीकरण और बुद्धिमान प्रशिक्षण प्रणालियों का उपयोग, जो रिश्वत के साथ चीजों को करने के लिए रिश्वत का नेतृत्व करता है कि वह सही काम कर रहा है

के रूप में एक अनुकरणीय अच्छी तरह से रखा और अच्छी तरह से शिक्षित पूरे परिवार है, जो किसी भी समय और स्थिति पर साथ हो सकता है के लिए गर्व और दंभ का एक स्रोत है यह Briard को उचित देखभाल और ध्यान दे लायक है,।

ब्री के पादरी का मूल कार्य हमेशा झुका रहा है, लेकिन आजकल इस कार्य को पूरा करने वाले नमूने ढूंढना बहुत मुश्किल है। इसका मजबूत चरित्र, इसके बड़े आकार के साथ, पूरे झुंड पर आसानी से लगाए जाने में मदद करता है।

Brie शेफर्ड फ़ीडिंग

के लिए के रूप में खिला, आपको अच्छी स्थिति में बनाए रखने के लिए उच्च गुणवत्ता वाले प्रोटीन की उच्च सामग्री वाले आहार का चयन करना चाहिए ताकि इस जानवर की मांसपेशी प्रणाली इतनी सक्रिय हो। आप देख सकते हैं क्योंकि मेरा कुत्ता नहीं खाता है.

अमेज़ॅन कुत्तों प्रोटीन वे अनिवार्य रूप से, मांस से, किसी अन्य प्रकार के उप-उत्पाद से अधिक आना चाहिए। वसा और फैटी एसिड के संबंध में, उनकी गुणवत्ता को नियंत्रित करना भी आवश्यक है, क्योंकि त्वचा और बालों की स्थिति उनके लिए काफी हद तक निर्भर करती है, और कुछ अंगों का उचित कार्य

ब्री शेफर्ड का स्वास्थ्य

ब्री पादरी कितना रहता है

यह मूल रूप से एक है स्वस्थ दौड़, अधिकांश की तरह काम दौड़. ऐसी कुछ बीमारियां हैं जिनके लिए यह अधिक प्रवण है, लेकिन एक पिल्ला जिम्मेदारी से उठाया जाता है और ज्ञात और नियंत्रित उत्पत्ति से बड़ी समस्याएं पेश नहीं होती हैं। आप हमारे लेख देख सकते हैं एक कुत्ता कितना रहता है.

फिर, जानवर को स्वास्थ्य की उत्कृष्ट स्थिति में रखने के प्रभारी व्यक्ति का मालिक होता है, और चार मौलिक पहलू हैं जिन पर निगरानी की जानी चाहिए: भोजन, व्यायाम, पशु चिकित्सा नियंत्रण और स्वच्छता.

अभ्यास यह भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि एक अच्छी तरह से प्रयोग Briard एक बहुत शांत और कम विनाशकारी कुत्ता उनकी मांगों को है, और के रूप में असामाजिक व्यवहार विकसित होने की संभावना नहीं, व्यायाम की जरूरत है गतिविधि है कि पशु का विकास होगा के आधार पर बदलती हैं, और भी व्यक्तिगत और व्यक्तिगत। जॉगिंग, चपलता या दौड़ बहुत अच्छे विकल्प हो सकती है।

रिश्वत के भौतिक विकास के दौरान, जो 18 या 20 महीने के आसपास समाप्त होता है, व्यायाम सामान्य रिलीज को छोड़कर, जब इसे जारी किया जाता है, तब तक सीमित होना चाहिए। मांसपेशियों और हड्डियों के गठन तक पूरा होने तक, संयुक्त अपघटन से बचने के लिए मजबूर या निर्देशित अभ्यास के अभ्यास से बचना बेहतर होता है।

के लिए के रूप में पशु चिकित्सा देखभाल और स्वच्छता, टीकाकरण और नियमित deworming के अलावा (आप देख सकते हैं Leishmaniasis का पता लगाने के लिए कैसे), हमें मुंह का ख्याल रखना चाहिए, बड़ी संख्या में बीमारियों, आंखों और कानों की उत्पत्ति। पहले, लगभग हमेशा बालों से ढके हुए, जलन हो सकती है, और दूसरा, कान नहर में बड़ी मात्रा में बाल होने से, संक्रमण और गंदगी का केंद्र बन जाता है।

Brie के हर पादरी अच्छी तरह से तैयार और तैयार एक बहुत खुश कुत्ता हो सकता है अगर, उदाहरण के लिए, यह आमतौर पर पिल्ला से petted और कई लोगों द्वारा लाड़ प्यार करने के लिए के रूप में यह हो जाएगा, क्योंकि यह सभी सकारात्मक उनके चरित्र को प्रभावित करने और है कि अपने प्रशंसकों के लिए मार्ग प्रशस्त किया है उन अद्भुत गुणों में वृद्धि होगी दौड़ के व्यक्तियों को "बाल से ढके दिल" के रूप में परिभाषित करने के लिए।

पादरी Brie की देखभाल

Brie चरवाहा बाल देखभाल

अपने लंबे और प्रचुर मात्रा में बाल के बावजूद, Briard उसकी लबादा के देहाती प्रकृति और अपनी मजबूत बनावट बनाए रखने के लिए की जरूरत की वजह से एक ही विशेषताओं के साथ अन्य जातियों, के रूप में के रूप में ज्यादा देखभाल की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, बचने के लिए नॉट्स की उपस्थिति और बाल तोड़ना एक सटीक और विशिष्ट दिनचर्या का पालन करना आवश्यक है।

स्नान

बालों को मॉइस्चराइज करने का पहला कदम कुत्ते को सही पीएच के साथ एक शैम्पू के साथ गहरा स्नान देना है। अंडरकोट अच्छी तरह से साबुन और नॉट्स से मुक्त होना चाहिए। यदि कोई पाया जाता है, तो हाथों या अन्य विशिष्ट उपकरणों की सहायता से सॉफ़्टनर को लागू करके इसे पूर्ववत किया जाना चाहिए। जब नॉट्स को रोकने की बात आती है तो कंडीशनर या विशिष्ट मास्क का उपयोग भी बहुत उपयोगी होता है।

अमेज़ॅन कुत्तोंयह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि, कुल्ला में, शैम्पू और कंडीशनर को पूरी तरह से हटा दिया जाना चाहिए, क्योंकि इन उत्पादों के अवशेष निश्चित हो सकते हैं त्वचा रोग और एक्जिमा, कि, मध्यम अवधि में, परिणामस्वरूप एक गरीब स्थानीय या सामान्य राज्य का परिणाम होगा। रिंसिंग पूरी तरह से किया जाना चाहिए क्योंकि, बालों की एक डबल परत वाली सभी दौड़ों की तरह, अंडरकोट बहुत सारे पानी और साबुन को बरकरार रख सकता है।

सिर

को सिर के बाल कंघी, कान, गाल, भौहें और दाढ़ी धातु के कटे हुए कंघी का उपयोग करते हैं। बालों को गहराई से काम करने के लिए आपको मजबूती से ब्रश करना होगा, लेकिन इसे फाड़ने के बिना।

शव

ए की मदद से धातु कांटेदार ब्रश यह पहली बार शरीर अस्तर में कंघी है, उसका खुली छूट के साथ मदद करने के अपने बालों को तेज करना और व्यवस्था समुद्री मील की उपस्थिति से बचने और उन है कि पहले से ही मौजूद खत्म करने के लिए अच्छी तरह से त्वचा क्षेत्र के सबसे करीब ब्रश करना।

चौड़ाई के साथ कंघी tines के पीछे और किनारों पर विरासत कवरेज में कंघी, अनुप्रस्थ लाइन, रीढ़ की हड्डी नीचे द्वारा गठित से काम धातु आगे बढ़ें। अपनी संपूर्णता में बाल, फाड़ यह काम करना चाहिए, और ध्यान से किसी भी संभावित उलझाव नाश के बिना

कान

चाहे वह एक जानवर है जिसके कान उसके कान काटते हैं या नहीं, कान दौड़ की कमजोरियों में से एक हैं, इसलिए उनकी देखभाल और सफाई व्यवस्था का एक नियमित और आवश्यक हिस्सा होना चाहिए।

कैंची पतला करने, ब्लेड या उंगलियों को काटने की मदद से, श्रवण नहर को बाल की साफ रखें। इसके अलावा, आप चैनल के अंदर के लिए तरल या पाउडर क्लीनर का उपयोग कर सकते हैं और बाहरी भाग के लिए विशेष पोंछे का उपयोग कर सकते हैं। आप देख सकते हैं एक कुत्ते के कान साफ ​​करने के लिए कैसे.

पूंछ

एक कंघी के साथ आप पूंछ के बालों को तब तक काम करते हैं जब तक कि यह जितना संभव हो उतना ढीला और चिकना न हो, और फ्रिंज पूरे एक्सटेंशन में प्रदर्शित होते हैं।

पैर और पैर

पैरों और पैरों को धातु कार्ड के साथ मिलकर रखा जाता है। बालों के प्राकृतिक विकास के विपरीत दिशा में पहले धीरे-धीरे ऊपर ब्रश करें। इस प्रकार, यह खोला और वायुमंडल है, मिट्टी, गंदगी या किसी भी विदेशी निकाय को हटा दिया जाता है, और टंगलों और नॉट्स की उपस्थिति का पता लगाया जाता है।

फिर पूरे आकार और मात्रा देने के लिए नीचे काम करें। यदि बचे हुए बाल बहुत लंबे होते हैं, तो उन्हें सावधानीपूर्वक मूर्तिकला या पतला कैंची का उपयोग करके छंटनी की जा सकती है, लेकिन अंतिम परिणाम के लिए कृत्रिम रूप देने के बिना।

नाखून

लंबे नाखून जानवर की गतिशीलता में बाधा डालते हैं और पकड़े और विभाजित हो सकते हैं। उन्हें काटने के लिए, आपको एक उपयुक्त कैंची या गिलोटिन का उपयोग करना चाहिए, जो ट्रांसवर्सली काट रहा है और हमेशा देखभाल कर रहा है कि कट नाखून के मांसपेशियों में नहीं पहुंचता है।

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि आपको यह लेख पसंद आया। यदि आप इसी तरह की अन्य पोस्ट देखना चाहते हैं Brie के पादरी हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों. और यदि आप सुझाव देखना चाहते हैं या अपने सवालों के जवाब प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हमारे अनुभाग को देख सकते हैं कुत्तों या एक पालतू जानवर. इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पुलिस द्वारा उपयोग की जाने वाली कुत्ते नस्लोंपुलिस द्वारा उपयोग की जाने वाली कुत्ते नस्लों
कुत्ते नस्लोंकुत्ते नस्लों
लंबे बालों वाले चिहुआहुआ, पश्चिम हाइलैंड व्हाइट टेरियर, यॉर्कशायर टेरियर, बेससेट हाउंड, ब्री…लंबे बालों वाले चिहुआहुआ, पश्चिम हाइलैंड व्हाइट टेरियर, यॉर्कशायर टेरियर, बेससेट हाउंड, ब्री…
Carpathians के चरवाहे कुत्ते का व्यवहारCarpathians के चरवाहे कुत्ते का व्यवहार
छोटे बाल वाले जर्मन चरवाहों और लंबे बाल वाले जर्मन चरवाहों के बीच मतभेदछोटे बाल वाले जर्मन चरवाहों और लंबे बाल वाले जर्मन चरवाहों के बीच मतभेद
Beauceron कुत्ते या Beauce चरवाहा की उत्पत्तिBeauceron कुत्ते या Beauce चरवाहा की उत्पत्ति
ऑस्ट्रेलियाई मानक, लघु और खिलौना चरवाहेऑस्ट्रेलियाई मानक, लघु और खिलौना चरवाहे
गोस डी`तुरागोस डी`तुरा
पुरानी अंग्रेजी भेड़ का बच्चा या पुराना अंग्रेजी चरवाहेपुरानी अंग्रेजी भेड़ का बच्चा या पुराना अंग्रेजी चरवाहे
आप किस उम्र में अपने कुत्ते को पार कर सकते हैंआप किस उम्र में अपने कुत्ते को पार कर सकते हैं
» » Brie या रिश्वत चरवाहे
© 2021 taktomguru.com