taktomguru.com

पवित्र बर्मी या बर्मी बिल्ली

के बीच में की विशेषताएं

बर्मा की पवित्र बिल्ली (पहले के रूप में जाना जाता है बर्मी बिल्ली) इसकी नीलमणि नीली आंखों, रेशमी अर्द्ध लंबे बाल और इसके सुंदर रंगों पर प्रकाश डाला गया है। इसमें एक है चरित्र स्नेही, जागृत, निपुण और बहुत बुद्धिमान, एक के साथ संपन्न व्यक्तित्व मनोरम। एक उत्कृष्ट स्वास्थ्य के साथ, बच्चों के साथ चंचल और सहिष्णु, कई के लिए, आदर्श बिल्ली का बच्चा शुभंकर है। में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाना चाहते हैं बर्मा की पवित्र बिल्ली दौड़: उपस्थिति, व्यवहार, स्वास्थ्य और रोग, उत्पत्ति और इतिहास, भोजन और देखभाल। क्या आप इस सुंदर जानवर को खोजना चाहते हैं?

आप भी मिलना पसंद कर सकते हैं मेन कून बिल्ली.

बर्मा के पवित्र के चरित्र

बर्मी बिल्ली का चरित्र कैसा है

बर्मा की पवित्र बिल्ली में एक शानदार चरित्र है, थोड़ा शर्मीला और संवेदनशील है. यह सच नहीं है कि वह झगड़ा, परेशानी और परेशानी करने वाला है, लेकिन यदि वह जो चाहता है वह हासिल नहीं करता है, तो वह छोटे टकराव को उत्तेजित करने में सक्षम है।

डॉकिल बर्मी बिल्ली हमेशा एक दिखाता है प्यारा व्यवहार और सक्रिय, चंचल और स्वतंत्र है (एक अच्छी बिल्ली की तरह है)। यह बच्चों के लिए बहुत उपयुक्त है और उनके साथ खेलने में काफी समय बिता सकता है, जब तक उनका सम्मान किया जाता है और घर के बच्चे उन्हें देखभाल के साथ व्यवहार करते हैं।

इसके कारण के रूप में व्यक्तित्व वह उन्नत उम्र में भी खेलना पसंद करता है, इस शौक के लिए उसका मालिक उससे संबंधित हो सकता है। चूंकि उसके पास आंदोलन की एक बड़ी आवश्यकता है, इसलिए वह एक स्थान से दूसरे गेंद पर गेंदबाजी का पीछा करना पसंद करता है। इसके अलावा, आप उसे छोटी वस्तुओं को लाने के लिए प्रशिक्षित कर सकते हैं, कुछ ऐसी चीजें जो बहुत कम बिल्लियों को ब्याज दिखाती हैं।

पवित्र बर्मा स्वभाव

यह सच है कि कभी-कभी बर्मी यह जटिल चरित्र की बिल्ली है और समझने में बहुत मुश्किल है। शायद इसकी अप्रत्याशितता की पुष्टि करने के लिए, वह मालिक के साथ प्यार और विश्वास के आधार पर एक शानदार संबंध स्थापित करने का प्रबंधन करता है। इस बिल्ली और रहस्यमय आभा के परिष्कृत बहुमूल्य पहलू जिसमें जंगली कुछ भी नहीं है जो पूरी तरह से इसके नाम को औचित्य साबित करता है।

संक्षेप में, नीलमणि नीली आंखों के साथ इस शानदार बिल्ली में खूबसूरत रंगों का एक लंबा, शानदार कोट है जिसने उन्हें कुछ प्रशंसकों को अर्जित नहीं किया है। सुंदर होने के अलावा, वह बुद्धिमान, जागृत, निपुण और उत्कृष्ट स्वास्थ्य का आनंद लेता है।

बर्मा के पवित्र की विशेषताएं

बर्मा की पवित्र बिल्ली क्या है

इसके रूप में भी जाना जाता है बर्मा की पवित्र बिल्ली, बर्मी बहुत कम से संबंधित है बर्मी, नामों की समानता के बावजूद। यह एक अनूठी नस्ल है क्योंकि, इसके बीच में सुविधाओं यह लंबे बाल के साथ हिमालय या रंगपॉइंट के लिए एक सतही समानता है, इसके पंजे सफेद हैं, सभी चार पैरों पर।

बर्मी जीन की दौड़ वाले रेलीन दौड़ के समूह से संबंधित है सियामी बिल्ली, हल्के नीले रंग से लेकर स्लेट तक के रंगों के साथ, हल्के और नीले आंखों के सुझावों (स्नाउट, पैरों, कान और पूंछ) के साथ हल्के रंग के आवरण के प्रमाण के रूप में प्रमाणित किया गया है।

उसके में दिखावट पीठ पर प्रकाश डाला गया है, और सफेद पेट पेट की तरह हैं, जिन्हें "दस्ताने" कहा जाता है, इसकी मुख्य विशेषता है, सफेद शुद्ध होना चाहिए और कभी भी उंगलियों के जन्म से अधिक नहीं होना चाहिए।

बाल, जो कि पंखों और शरीर पर अर्द्ध-लंबे हैं, कॉलर पर विशेष रूप से पुरुषों पर बहुत प्रचुर मात्रा में हैं, और एक रेशमी बनावट है - अंडरकोट बहुत दुर्लभ है।

बर्मी पवित्र पहलू

सिर ठोस, व्यापक और गोलाकार है, हालांकि, प्रोफ़ाइल में देखा गया है, यह चौड़ा से थोड़ा लंबा है। एक उत्तल प्रोफ़ाइल के साथ नाक, नीचे की ओर झुकाव truffle है। गालियां उच्च और अच्छी तरह से चिह्नित होती हैं - जबड़े मजबूत होते हैं और ठोड़ी मजबूत होती है।

शरीर थोड़ा लंबा और विशाल है, हड्डी ठोस मांसपेशियों के साथ भारी है। यह मध्यम से बड़े आयामों का है - गोल और बड़े पैर के साथ पैर मजबूत और छोटे होते हैं। मध्यम लंबाई की पूंछ, शरीर के साथ प्रदान की जानी चाहिए। आइए विस्तार से देखें बर्मा का पवित्र कैसा है और दौड़ मानक.

  • भार: 4.5 और 8 किलो के बीच।
  • आकार: मध्यम / बड़ा
  • स्रोत: बर्मा या फ्रांस
  • हेड: मध्यम लंबाई वाली एक्वाइलीन नाक के साथ एक मजबूत, व्यापक और गोलाकार सिर होता है।
  • चेहरा: मीठी अभिव्यक्ति, पूर्ण गाल है।
  • नाराजथोड़ा गोलाकार ठोड़ी, जो मजबूत है, नाक से हल्के से कागजात, लेकिन डूबना नहीं चाहिए।
  • नाक: प्रोफाइल में नाक में थोड़ा सा अवसाद होता है, बिना स्पष्ट स्टॉप या फ्रैक्चर के।
  • कान: मध्यम आकार के कान, व्यापक रूप से अलग होते हैं और एक गोलाकार टिप है।
  • आंखें: नीली आँखें गोल हैं और अंधेरे स्वर पसंद हैं।
  • शरीर: आदर्श रूप से, पवित्र बर्मा लंबे, बड़े, मांसपेशियों और मांसपेशी है।
  • गर्दन: मध्यम आकार
  • पैर: वे मजबूत और छोटे हैं।
  • पैर: वे विशेषता है जो इस बिल्ली को चित्रित करती है, वे बल्कि बड़े, गोलाकार और सफेद हैं। सामने वाले पैरों के सफेद दस्ताने, अधिमानतः सममित, आमतौर पर दूसरे या तीसरे फलनक्स की ऊंचाई पर एक समान रेखा में समाप्त होते हैं। पीछे के चरणों में, लक्ष्य को उंगलियों को ढंकना चाहिए और पीछे से हॉक तक पहुंचना चाहिए। इन अंकों को "फीता" कहा जाता है। आदर्श रूप से, सामने के दस्ताने मैच, और बोतलों और लेस भी। इन विशेषताओं वाली बिल्लियों दुर्लभ हैं और बर्मा का पवित्र विश्व स्तर पर मूल्यांकन किया जाता है, न केवल दस्ताने और लेस पर आधारित है। पैड गुलाबी या गुलाबी हैं जो अंक के रंग के specks के साथ हैं।
  • पूंछ: पूंछ बालों वाली और मध्यम लंबाई है। यह शरीर के आकार के अनुपात में होना चाहिए।
  • बाल: लंबे रेशमी कोट फारसी की तरह प्रचुर मात्रा में नहीं है और अगर मृत बाल हटाने के लिए नियमित रूप से ब्रश किया जाता है तो यह उलझन में नहीं आता है।
  • त्वचा: शरीर के नरम और पालन किया।
  • रंग: पेट के बाल हमेशा सोने और सफेद दस्ताने के साथ सुनहरा बेज है। हालांकि, सुझावों के रंग बहुत भिन्न हो सकते हैं: क्रीम बिंदु, लाल बिंदु, लीला बिंदु, नीला बिंदु, फोकस बिंदु और चॉकलेट बिंदु। सील टॉर्च पॉइंट, मुहर टॉर्बी टैब्बी पॉइंट भी हैं। नीला टैब्बी बिंदु और मुहर टैब्बी बिंदु।

बर्मी बिल्ली पिल्ले

पवित्र बर्मा कैहोरो मूल्य

अमेज़ॅन बिल्लियों बर्मी बिल्ली के बच्चे वे बहुत चंचल होने की विशेषता है, लेकिन वे अन्य जातियों के रूप में उत्तेजित नहीं होते हैं, वे थोड़ा शांत हैं। वास्तव में, वे सक्रिय हैं और सीखने के लिए एक महान सुविधा है।

वे जल्दी ही कूड़े के बाकी हिस्सों के साथ विश्वास के बंधन स्थापित करने में सक्षम हैं। उन्हें पीछा करना, चारों ओर दौड़ना या खिलौनों के साथ खेलना एक वास्तविक खुशी है। इसके अलावा, अगर किसी कारण से आप उनके खेल में शामिल नहीं हो सकते हैं, तो आपको जल्द ही मनोरंजन करने के लिए एक और गतिविधि मिल जाएगी।

बर्मी बिल्ली के बच्चे छेड़छाड़ और सहवास की पूजा करते हैं। ये पिल्ले अप्रत्याशित स्थानों के माध्यम से अपने मालिक के गोद में सोने के लिए क्रॉल करने में सक्षम हैं। इसी कारण से, आपको उन स्थानों पर ढूंढने का सावधानी बरतनी चाहिए जिनके पास आपके शरीर के लिए संभावित खतरे नहीं हैं।

दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास

बर्मी पवित्र उत्पत्ति और इतिहासबर्मा के पवित्र स्थान की उत्पत्ति पौराणिक कथाओं का एक प्रभामंडल है, लेकिन यह ज्ञात है कि वह बर्मा (अब म्यांमार) में किट्टा के पुजारियों का एक पवित्र साथी था। एक पवित्र बिल्ली होने के नाते, इस दौड़ को मंदिर छोड़ने की अनुमति नहीं थी।

बहरहाल, यह सख्त सुरक्षा नियम के बावजूद लगता है कि 1919 में, एक अमेरिकी अरबपति, श्री वेंडरबिल्ट (कुछ कहते हैं कि यह फ्रेंच अगस्त Pavie था) है, जबकि पूर्व में एक क्रूज पर हों, वह एक पुरुष को आकर्षित करने में कामयाब रहे और एक मादा, शायद मंदिर के हां रिश्वत दे रही है।

पुरुष लंबी यात्रा से नहीं बच पाया, लेकिन मादा, जिसे "सीता", जो सौभाग्य से गर्भवती थी। यह इस आधारभूत आधार से था कि बर्मा का पवित्र पश्चिम में बस गया था। फ्रांस में, नस्ल को 1 9 25 में मान्यता मिली थी, लेकिन ब्रिटेन ने 1 9 66 तक ऐसा नहीं किया। मैं इसे अगले वर्ष करूँगा।

कई अन्य जातियों की तरह, द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान बर्मा की पवित्र बिल्ली विलुप्त होने का खतरा था। केवल एक जोड़े बचाया गया था, जिससे दौड़ का पुनर्निर्माण किया गया था। ये दौड़ को कायम रखने, जीन पूल में वृद्धि और विभिन्न प्रकार के रंग बिंदुओं को पेश करने के लिए अन्य बिल्लियों के साथ पार हो गए।

बर्मा की पवित्र बिल्ली की कथा

पवित्र बर्मा की उत्पत्ति क्या हैभिक्षु मुन हा, Tsun-कियान-KSE, आत्मा, एक दिन की स्थानांतरगमन के देवी के मंदिर में उसके सफेद बिल्ली के साथ रह रहा था, जबकि देवी के स्वर्ण प्रतिमा के पैर में गुना पूर्ण में लीन है, जो उसके पास आंखों की जगह दो नीलमणियां थीं, कुछ बंदियों ने मंदिर पर हमला किया और उसे घायल कर दिया।

सिंह नामक बिल्ली, अपने गुरु के मरने वाले शरीर पर खड़ी थी और पवित्र व्यक्ति की आत्मा के स्थानांतरण के लिए एक पुल के रूप में सेवा दी थी। उस पल बिल्ली की उपस्थिति तब्दील किया गया था पर: उसकी आंखों नीलम बन गया है, विरासत भिक्षु की सफेद बागे के साथ मूर्ति और पैर ही संपर्क के सुनहरे रंग अपनाया है, वे सफेद बने रहे।

बर्मी बिल्ली को खिलााना

बर्मा बिल्ली को कैसे खिलाया जाएअमेज़ॅन बिल्लियों

के बारे में बर्मी या बर्मी पवित्र के भोजन पर सलाह, यह कहना उचित है कि यह एक पालतू जानवर नहीं है जिसे इस पहलू में विशेष देखभाल की आवश्यकता है। शुष्क और गीले फ़ीड की तरह विभिन्न प्रकार, हालांकि यह बेहतर है (जैसा कि पशु चिकित्सकों द्वारा इंगित किया गया है), शुष्क, क्योंकि यह बिल्ली के बच्चे को अधिक पोषक तत्व प्रदान करता है।




इसके अलावा, "मानव" भोजन के साथ बिल्लियों को प्रदान करने की सिफारिश की जाती है, क्योंकि यह उनके लिए उपयुक्त नहीं है। यह मौलिक है कि एक पिल्ला से बर्मा को क्रोकेट्स में उपयोग किया जाता है या मुझे सूखा लगता है। बाजार में उनके फर, आयु, नस्ल और गतिविधि के आधार पर बिल्ली भोजन होते हैं। बेशक, यह हमेशा उच्चतम गुणवत्ता का होना चाहिए।

आप हमारे लेख में इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं एक बिल्ली को खिलाने के लिए कैसे

बर्मी बिल्ली की देखभाल

बर्मा पवित्र बिल्ली की देखभाल कैसे करें बर्मा या बर्मा के पवित्र का सौंदर्य यह एक तरफ बहुत आसान है क्योंकि इसके अर्ध-लंबे बाल रेशमी हैं और उलझन में नहीं आते हैं, और दूसरी तरफ, क्योंकि जैसा कि हमने कहा है, यह बहुत कम अंडकोट है।

सामान्य परिस्थितियों में मुलायम ब्रश के साथ सप्ताह में एक बार इसे ब्रश करें. पिघलने के समय, ब्रश को एक बार फिर रगड़ना होगा, जो कि फार्म बन सकता है।

के बारे में एक बर्मा बिल्ली कितनी बार धोया जाना चाहिए, यह केवल तभी किया जाता है जब जानवर वास्तव में गंदा हो और एक के साथ बिल्लियों के लिए शैम्पू. याद रखें कि ये फेलिन जीभ के साथ हमेशा साफ और दूल्हे हैं जो हमेशा निर्दोष होते हैं।

बर्मी बिल्ली के स्वास्थ्य और रोग

बर्मी पवित्र बीमारियांबोलना पवित्र बर्मा के स्वास्थ्य और रोग, जैसा कि हमने कहा है कि अच्छी मांसपेशियों के साथ एक मजबूत बिल्ली है जिसमें सामान्य रूप से अच्छा स्वास्थ्य होता है। इसी तरह, यह एक अच्छा जीवन प्रत्याशा है (देखें एक बिल्ली कितनी पुरानी है)।

हालांकि यह आमतौर पर नहीं है श्वसन समस्याएं, यह सलाह दी जाती है कि तापमान या ड्राफ्ट में अचानक बदलाव न करें। दूसरी तरफ, बर्मा के पास अन्य बिल्लियों की तुलना में अधिक आकार का प्लीहा है, सिद्धांत रूप में, किसी भी रोगविज्ञान को इंगित नहीं करना चाहिए।

यह एक जानवर नहीं है जो पीड़ित है गुर्दे की समस्याएं वंशानुगत, लेकिन यह पता चला है कि इस दौड़ में दूसरों की पीड़ा से अधिक प्रवृत्ति है गुर्दे विकार हल्के। उन्हें रोकने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास गुणवत्ता आहार हो।

चूंकि यह अर्ध-लम्बी बिल्ली है, बर्मी या बर्मी पवित्र को पिघलने के चरण में कुछ बालों के झड़ने का सामना करना पड़ता है। यह कारण हो सकता है, अगर मृत बाल ब्रश नहीं किया जाता है, हेयरबॉल के संचय आपके पेट और / या एसोफैगस में, दस्त या उल्टी हो रही है।

एक छोटी जीन पूल के साथ सभी दौड़ की तरह, इनब्रीडिंग वंशानुगत समस्याओं को बढ़ा सकती है - सौभाग्य से, इस दौड़ में केवल दुर्लभ कटनीस और तंत्रिका रोगों को विरासत में मिला है, जैसे कि:

  • न्यूरोलॉजिकल बीमारियां जैसे पॉलीनीरोपैथी, एन्सेफेलोमायोपैथी या एक्सोनोपैथी।
  • Myoglobinuria और हीमोग्लोबिनुरिया के मध्यम स्तर पर उन्नत स्तर।
  • ऑप्टिक तंत्रिका के "सीएस" जीन के परिवर्तन, जो अधिक होने पर मोतियाबिंद का उत्पादन कर सकते हैं।

बर्मा की पवित्र बिल्ली के रंग

पवित्र बर्मा रंगजैसा कि पहले ही कहा जा चुका है, बर्मा के पवित्र शरीर के बाल हमेशा सोने और सफेद दस्ताने के साथ सुनहरे बेज होते हैं। हालांकि, सुझावों के रंग बहुत भिन्न हो सकते हैं।

कई किस्में हैं, जिनमें से क्रीम प्वाइंट, रेड प्वाइंट, लीला प्वाइंट, ब्लू प्वाइंट। सील प्वाइंट और चॉकलेट प्वाइंट सील टॉर्च पॉइंट, सील टॉर्टी टैबबीवी पॉइंट भी हैं। नीला टैब्बी बिंदु और मुहर टैब्बी बिंदु।

बर्मा की विविधता बिल्ली पवित्र दौड़

बर्मी बिल्लियों की बड़ी संख्या में किस्में हैं, और हालांकि सभी बिल्लीरेखा अंतरराष्ट्रीय संघ उन सभी की मान्यता पर सहमत नहीं हैं, अब हम वर्णन करेंगे बर्मी बिल्लियों की मुख्य किस्मों:

बर्मी प्वाइंट ब्लू

इसका आवरण रेशमी है, हिमालय की तुलना में तुर्की अंगोरा की तरह, और संविधान का प्रकार फारसी से अलग है, जो लंबे और कम "गठीला"(दौर)। हिंद पैर पर अंक "दस्ताने" कहा जाता है। वे सभी पंजे को ढकते हैं और वे पैर की पीठ के हिस्से तक हॉक की ऊंचाई तक ऊपर की ओर संकुचित होते हैं।

  • रंग: शरीर एक नीली-सफेद सर्दी है जो धीरे-धीरे पेट और सीने में लगभग सफेद स्वर में बदल जाती है। दस्ताने दस्ताने को छोड़कर गहरे नीले होते हैं, जो शुद्ध सफेद होते हैं। स्नाउट स्लेट रंग है और पैरों के पैड गुलाबी हैं। आंखों का रंग नीला होना चाहिए और गहरा और बैंगनी बेहतर होना चाहिए।
  • संविधान: मध्यम आकार के, लंबे और सुरुचिपूर्ण, बड़े गालों के साथ एक गोल सिर के साथ।
  • चरित्र: बुद्धिमान, स्नेही और शांत, लेकिन एक फारसी से कम शांत।

बर्मी प्वाइंट चॉकलेट

बर्मी का कोट रेशमी और फारसी की तुलना में कम मोटा है। इसकी तुलना में, नियमित देखभाल के साथ इसे अच्छी तरह से ब्रश करना आसान है। हम, दस्ताने धोने smudging कम बिजली पर एक तौलिया या ड्रायर के साथ धीरे सूख रहा है और विशेष विरंजन पाउडर, जो, एक बार ही लागू का उपयोग कर रोकने के एक ब्रश के साथ हटा दिया जाता है और पूरी तरह से साफ सफेद क्षेत्रों छोड़ देना चाहिए।

  • रंग: छाया हाथी के बिना हाथीदांत है। एक शुद्ध सफेद के दस्ताने को छोड़कर, एक गर्म स्वर के अंक, दूध चॉकलेट। नाक का मांस गुलाबी दालचीनी और गुलाबी पैड है। आंखों का रंग गहरा नीला या बैंगनी होना चाहिए।
  • संविधान: मध्यम आकार के, और एक गोल सिर और बड़े गाल के साथ।
  • चरित्र: स्नेही, बुद्धिमान और शांत, लेकिन एक फारसी से कम शांत।

बर्मी प्वाइंट क्रीम

बर्मीज़ सियामीज़ की तुलना में शांत और सहज है, लेकिन यह फारसी से भी कम उबाऊ है। वह एक जिज्ञासु और स्नेही बिल्ली है, एक दूर की उपस्थिति के साथ जो इंप्रेशन देता है कि वह पूरी तरह से अपने रहस्यमय उत्पत्ति से अवगत है।

  • रंग: शरीर मलाईदार सफेद है। सफेद दस्ताने को छोड़कर सिलाई पेस्टल क्रीम हैं। नाक का मांस और पैड गुलाबी हैं - आंखों का रंग नीला है।
  • संविधान: यह मध्यम आकार, सुरुचिपूर्ण और लंबा है, जिसमें एक गोल सिर है जहां बड़े जौल्स खड़े होते हैं।
  • चरित्र: शांत, बुद्धिमान और स्नेही, लेकिन एक फारसी बिल्ली से कुछ हद तक कम शांत।

Birmano प्वाइंट लीला

चॉकलेट के साथ, यह स्वीकार किए जाने वाले पहले "नए" रंगों में से एक था। दूरदराज के हिस्सों गुलाबी गुलाबी होनी चाहिए, मिलान नाक की त्वचा के साथ, और शरीर को एक गर्म मैग्नीलिया रंग होना चाहिए।

बर्मी जल्द ही परिपक्व - मादाओं की सात महीने में पहली गर्मी होती है। रानी उत्कृष्ट माताओं हैं, और स्टैलियंस एक बहुत ही प्यार करने वाले चरित्र के लिए प्रसिद्ध हैं।

  • रंग: शरीर में छाया के बिना, सफेद के करीब, नस्लीय ठंड का स्वर होता है। शुद्ध सफेद दस्ताने के साथ, एक गुलाबी स्वर के साथ सिलाई एक बर्फीले भूरे रंग के होते हैं। नाक का मांस गुलाबी लैवेंडर और गुलाबी पैड है। आंखों का रंग नीला है।
  • संविधान: इसका शरीर मध्यम आकार, लंबा और सुरुचिपूर्ण है, जिसमें एक बड़े मोफेल होते हैं जो उसके गोल सिर में खड़े होते हैं।
  • चरित्र: बुद्धिमान, स्नेही और शांत, लेकिन एक फारसी से कुछ हद तक कम शांत।

बर्मी प्वाइंट सील (मुहर बिंदु)

एक बर्मी कूड़े में आमतौर पर तीन, चार या पांच पिल्ले होते हैं जो लगभग पूरी तरह से सफेद होते हैं। कुछ दिनों के भीतर, कान के किनारों पर और पूंछ पर रंग चिह्न विकसित होने लगते हैं। आंखें, जब वे सात या दस दिनों में खुलती हैं, तो एक गिलास नीला रंग होता है जो पिल्ले बढ़ने पर एक सच्चे नीले रंग में बदल जाता है।

बर्मी सील बिंदु के रंग इस नस्ल की उत्पत्ति के पौराणिक संस्करण को दर्शाते हैं: पैरों पर काले और काले दस्ताने, काले भूरे रंग के दूरदराज के हिस्सों, सुनहरे शरीर और नीली आँखें। लंबे समय तक, केवल सील और नीला, उनके पतला रूप, स्वीकार किए गए थे।

  • रंग: शरीर एक रंग के साथ वर्दी है जो पेट और छाती में एक हल्की छाया के लिए पंख से पीले क्रीम, गर्म स्वर और छाया से जा सकता है। शुद्ध सफेद दस्ताने के अलावा सिलाई ब्राउन तीव्र मुहर हैं। नाक की मांसपेशियों को अंक के साथ सहमत होना चाहिए। कुशन गुलाबी हैं, और आंखें, नीली, अधिक तीव्र और अधिक बैंगनी, बेहतर है।
  • संविधान: मध्यम आकार के, लंबे और सुरुचिपूर्ण, एक गोल सिर और बड़े गाल के साथ।
  • चरित्र: बुद्धिमान, स्नेही और शांत, लेकिन एक फारसी से कम शांत।

बर्मी प्वाइंट टैबी सील

हालांकि शुद्धवादियों का दावा है कि केवल प्वाइंट सील और ब्लू बर्मी प्वाइंट ही एकमात्र हैं जिन्हें माना जाना चाहिए बर्मा की सच्ची पवित्र बिल्लियों, यूएस सीएफए प्वाइंट चॉकलेट किस्म और प्वाइंट लीला किस्म को भी पहचानता है, और यूरोप में फीफा ने टैब्बी और लाल वर्गों के लिए स्कोरिंग मानकों का उत्पादन किया है।

प्वाइंट टैब्बी की किस्मों में प्वाइंट टैबी सील और प्वाइंट टैब्बी ब्लू, चॉकलेट, लिलाक, लाल और क्रीम की किस्में हैं।

  • रंग: शरीर बेज है, सफेद रंग के दस्ताने को छोड़कर, टैब्बी पॉइंट अंधेरे मुहर के साथ। नाक का मांस लाल ईंट, गुलाबी या भूरा मुहर, और पंजा पैड, गुलाबी है।
  • संविधान: मध्यम आकार के, लंबे और सुरुचिपूर्ण, एक गोल सिर और बड़े गाल के साथ।
  • चरित्र: बुद्धिमान, स्नेही और शांत, लेकिन एक फारसी से कम शांत।

Birman प्वाइंट carey मुहर

एक ठेठ लंबे रेशमी कोट, और गर्दन पर कॉलर के साथ, किस्मों और प्वाइंट प्वाइंट केरी केरी मुहर (चित्र), नीले, बकाइन शामिल चॉकलेट एक ही रंग रेंज बद गप्पी केरी में दोहराया जाता है। उनके रंग के बावजूद, बर्मी हमेशा सतर्क रहते हैं और उनके चारों ओर जो कुछ भी होता है उसमें दिलचस्पी रखते हैं। वे उत्कृष्ट पालतू जानवर हैं और फारसियों की तुलना में अपने बालों का ख्याल रखना आसान है।

  • रंग: शरीर बेज की ओर छायांकित है। सफेद रंग के दस्ताने को छोड़कर सिलाई, धब्बे के साथ भूरे रंग के सील होते हैं या लाल और / या हल्के लाल रंग के होते हैं। नाक का मांस गुलाबी और / या मुहर है।
  • संविधान: मध्यम आकार के, लंबे और सुरुचिपूर्ण, एक गोल सिर और बड़े गाल के साथ।
  • चरित्र: बुद्धिमान, स्नेही और शांत, लेकिन एक फारसी से कम शांत।

पवित्र बर्मा टैब्बी नीली बिंदु

टैब्बी ड्राइंग साग्रेडोस पॉइंट रेंज के पहले जोड़े में से एक थी और अब सभी रंगों में मौजूद है। टैब्बी पॉइंट के माथे पर स्पष्ट निशान होना चाहिए और पैलर "चश्मे" की एक जोड़ी, मोटल व्हिस्कर का आधार, धारीदार पैर और रिंग वाली पूंछ होनी चाहिए।

पवित्र बर्मा क्रीम बिंदु

लाल बिंदु के साथ, यह बर्मा के पवित्र स्थान की सीमा के सबसे शानदार जोड़ों में से एक है। यह एक युवा नमूना है: परिपक्व होने पर - मास्क पूरे चेहरे को ढंकता है, और इन दो रंगों में टैब्बी अंक गंभीर दोष नहीं होते हैं।

क्या आप बिल्लियों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हम उम्मीद करते हैं कि इस सूचनात्मक लेख पर बर्मी बिल्ली यह उपयोगी रहा है यदि आप बिल्लियों की अन्य प्रजातियों को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी के बारे में जाने की सलाह देते हैं बिल्लियों की नस्लें. और यदि आप इन फेलिनों के भोजन, व्यवहार, स्वास्थ्य और शिक्षा पर सलाह लेना चाहते हैं, तो इस श्रेणी पर जाएं बिल्लियों.

इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पूर्वी कोरत नस्ल बिल्लीपूर्वी कोरत नस्ल बिल्ली
Burmilla बिल्ली की विशेषताएंBurmilla बिल्ली की विशेषताएं
बर्मी बिल्ली मुहर-बिंदुबर्मी बिल्ली मुहर-बिंदु
बिल्लियों की नस्लें: बर्मिलाबिल्लियों की नस्लें: बर्मिला
बिल्ली नस्लों: तुर्की angoraबिल्ली नस्लों: तुर्की angora
पवित्र बर्मा पौराणिक कथाओं की एक बिल्लीपवित्र बर्मा पौराणिक कथाओं की एक बिल्ली
बिल्ली ragdoll दौड़ की योग्यताबिल्ली ragdoll दौड़ की योग्यता
लांछित बिल्लियों की सभी नस्लोंलांछित बिल्लियों की सभी नस्लों
जावानी बिल्लीजावानी बिल्ली
बॉम्बे बिल्लीबॉम्बे बिल्ली
» » पवित्र बर्मी या बर्मी बिल्ली
© 2021 taktomguru.com