taktomguru.com

दाढ़ी वाली कोली या दाढ़ी वाली कोल्ली

दाढ़ी कोल्ली
दाढ़ी कोली नस्ल

दाढ़ीदार कोल्ली, बाकी कोलाज़ के विपरीत, यह प्रचुर मात्रा में और लंबा है चेहरे पर फर. भौहें, पत्तेदार और बहुत व्यापक, अक्सर आंखों को फ्रेम करते हैं, और ठोड़ी के बगल में घूमने वाले बाल जो सामान्य "दाढ़ीदार" दिखते हैं जो देने के लिए काम करते हैं दौड़ का नाम दें. महान दृढ़ता से, यह शर्मीली या आक्रामकता के किसी भी निशान के बिना, एक उत्कृष्ट काम करने वाला कुत्ता है। में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाते हैं दाढ़ी कोल्ली.

दाढ़ी वाली कोलाई के लक्षण

उसके बीच में मुख्य विशेषताएं, दाढ़ी वाली कोलाई के आंदोलन को हाइलाइट करता है, जो लोचदार है, जीवित और बहुत चुस्त. झुंड के साथ कई किलोमीटर करने के आदी, दौड़ में शक्ति और गति है, और कूद में महान संतुलन और सीमा है।

दाढ़ी वाली कोली कैसी है

सभी कोलाज़ों के पास एक उदासीन पृष्ठभूमि है, और दाढ़ीदार, उनके बावजूद पहली हंसमुख और पिकारा में उपस्थिति, एक छुपा भी व्यक्तित्व भावनात्मकता की एक उच्च डिग्री के साथ। चलो देखते हैं कि कैसे शारीरिक विशेषताओं, चरित्र और व्यवहार:

शारीरिक विशेषताओं

सामान्य उपस्थिति: ऊर्जावान और जोरदार पहलू से, यह मजबूत हड्डियों, अच्छी मांसपेशियों और ठोस संरचना के साथ उच्च से अधिक लंबा है।

आकार और आकार: मध्यम / बड़ा

क्रॉस पर ऊंचाई: 53-56 सेमी (पुरुष) और 51-53 सेमी (महिला)।

भार: 25-30 किलो (पुरुष) और 20-25 किलो (महिला)

शव: इस कुत्ते का आकृति आयताकार है, क्योंकि शरीर की लंबाई सूखने वालों की ऊंचाई से अधिक है, जो पुरुषों में लगभग 54 सेमी है, और लगभग 52 सेमी महिलाएं हैं। इसी प्रकार, यह एक ठोस और कॉम्पैक्ट जानवर है, जिसमें इसकी प्रचुर मात्रा में और घने कोट खड़े होते हैं। इसमें एक आयताकार और कॉम्पैक्ट संरचना है। उसकी पीठ सीधे है।

शरीर रचना दाढ़ी कॉली
दाढ़ीदार कोल्ली के प्रमुख

सिर: यह खोपड़ी चौड़ा, वर्ग और फ्लैट के साथ शरीर को प्रदान किया गया आकार है। स्नैप की लंबाई खोपड़ी की तरह होती है और स्टॉप बहुत स्पष्ट नहीं होता है। खोपड़ी यह व्यापक, चपटा और वर्ग है।

थूथना: मजबूत, स्टॉप और ओसीपिटल के बीच की दूरी के समान उपाय करता है

कवक: यह बड़े और चौकोर, ठोस रंग के बिना, धब्बे के बिना, और नीले और भूरे रंग के स्वर के साथ नमूने में बालों के रंग के साथ सामंजस्य बनाता है।

अमेज़ॅन कुत्तों

आंखें: बालों के रंग के समान रंग, उन्हें काफी अलग रखा जाता है और एक मीठे और स्नेही दिखने के साथ बड़े होते हैं, लेकिन महत्वपूर्ण नहीं होते हैं। आंखों को पूरी तरह से छिपाने के लिए भौहें इतनी लंबी नहीं हैं।

कान: वे गिराए गए हैं और औसत आकार के हैं। चेतावनी देते समय, कुत्ता खोपड़ी के शीर्ष पर कानों का आधार थोड़ा बढ़ाता है, जो इसे व्यापक लग रहा है।

नासो-फ्रंटल अवसाद (रोको): मध्यम

mandibles: जबड़े मजबूत, मजबूत होते हैं और बड़े सफेद दांतों से लैस होते हैं। दांत यह स्वस्थ और पूर्ण है, और आमतौर पर काटने आमतौर पर होता है कैंची में, हालांकि कुछ उदाहरण मौजूद हैं क्लैंप में काटने.

दाढ़ीदार कोल्ली बॉडी

गरदन: मामूली लंबा, यह पेशीदार और थोड़ा कमाना है।

स्तन: गहरी और व्यापक, यह अच्छी तरह से कमाना पसलियों के साथ दिल के स्तर पर अच्छी तरह से विकसित है।

पिछले सदस्य: सीधे और अच्छी तरह से लंबवत, उनके पास अच्छी हड्डियां हैं और किसी न किसी बालों से ढकी हुई हैं। कंधों वे अच्छी तरह से पीछे झुका हुआ हैं। Forearms और हथियार वे लचीला और मजबूत हैं।

बाद के सदस्य: बहुत मांसपेशी, वे ऊर्ध्वाधर हैं और अच्छे एप्लोमोस के साथ। पैर वे मजबूत लेकिन लचीला हैं। उनके गोद वे अच्छी तरह से कोण हैं और hocks वे उतर गए हैं।

कलरव: आकार में अंडाकार और मजबूत प्लांटर पैड के साथ, उन्होंने पैरों के बीच की जगहों में भी बालों के साथ अच्छी तरह से ढके हुए पैर की उंगलियों और एक साथ खड़े हो गए हैं।

पूंछ: कम सम्मिलन, आमतौर पर कोई मोड़ या कंक नहीं बनाता है। यह लंबा है, क्योंकि आखिरी कशेरुका हॉक के बिंदु तक पहुंच जाती है, और प्रचुर मात्रा में बालों से ढकी हुई है। कुत्ते को कम होता है और चलने या खड़े होने पर टिप ऊपर की ओर घुमाता है, लेकिन इसे तेजी से आंदोलनों में बढ़ा सकता है। वह इसे पीठ पर कभी नहीं ले जाता है।

रंग दाढ़ी कॉली
दाढ़ी वाली कोलाई के बाल रंग के रंग

बाल: यह डबल परत है। आंतरिक एक नरम, ऊनी और घने बालों से बनता है, जबकि बाहरी एक चिकनी, मोटा, मजबूत, कठिन बाल और कर्ल के बिना होता है, हालांकि कभी-कभी यह मामूली अपर्याप्तता को गोद लेता है। मंडल लंबा और घना होता है, ताकि कुत्ते को एक सुरक्षात्मक कोट प्रदान किया जाता है जो शरीर की प्राकृतिक रेखाओं को छुपाए बिना अपने सिल्हूट को बढ़ाता है। नाक से नुकीला, पतले बालों के साथ थोड़ा सा लंबा होता है, जो मुश्किल से होंठ को ढकता है। और गालों से, निचले होंठ और ठोड़ी के नीचे, बाल धीरे-धीरे छाती की ओर अपनी लंबाई बढ़ाते हैं, जो सामान्य दाढ़ी बनाते हैं जो दौड़ को अपना नाम देता है।

त्वचा: यह शरीर से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है।

रंग: जिन दाढ़ी दाढ़ी वाली कोली हो सकती है वे सफेद धब्बे के साथ या बिना स्लेट ग्रे, लाल पंख, काला, नीला, ग्रे, भूरा और रेत रंग के सभी रंग होते हैं। कुछ नमूनों में स्नाउट, सिर, पूंछ की नोक, अग्रभाग, अंग और पैर, और कभी-कभी गर्दन के चारों ओर सफेद धब्बे होते हैं। दूसरों पूंछ के आधार नीचे और आगे के हाथ है, जहां सफेद रंग प्राथमिक रंग के साथ मिलाया जाता पर, तन भौहों के बेहोश धब्बे, कान, गाल के अंदर है।

प्रस्ताव: कुत्ता एक लोचदार आंदोलन के साथ आगे बढ़ता है, इकट्ठा होता है और बहुत व्यापक होता है, अर्थात, न्यूनतम प्रयास के साथ भूमि का एक अच्छा टुकड़ा शामिल होता है।

दाढ़ी वाली कोलाई का चरित्र

¿दाढ़ी वाली कोलाई का क्या चरित्र है?? अनजाने में, कॉम्पैक्ट लेकिन चुस्त, और जैसे मौके से चल रहा है, दाढ़ी वाली कोली वह एक हंसमुख कुत्ता है और भावनात्मक विनोद की एक विशेष भावना के साथ संपन्न।

दाढ़ी वाली कोलाई का क्या चरित्र है?

दाढ़ीदार कोली मानव कंपनी से प्यार करता है. वह अपने परिवार के लिए अपने रास्ते से बाहर निकलता है और हमेशा एक नई गतिविधि करने के लिए खुश, उत्साहित और उत्सुक रहता है। यह बच्चों के साथ बहुत अच्छी तरह से संबंधित है, लेकिन यह उसे उन लोगों के साथ अकेले खेलने जाने के लिए उचित नहीं है, वास्तव में, यह आसानी से उत्तेजनीय है और, चरित्र पादरी उत्पन्न हो सकती है और, खेल कर बच्चों या छोटे काटने और shoving के साथ अन्य छोटे जानवरों pastoreándolos नियंत्रित करने के लिए प्रयास करें।

yipping, जैसा कि इस अभ्यास को जाना जाता है, यह एक है आदत व्यवहार पशुपालन नस्लों, विशेष रूप से इकट्ठा करने में और ड्राइव मवेशी, लेकिन इस कस्टम में है, हालांकि खतरनाक नहीं है, यह बहुत कष्टप्रद है और कुछ विकारों का कारण बन सकती है, इसलिए यह सही किया जाना चाहिए, क्योंकि यह पहले अगर स्पष्ट किया गया आप यह आदत व्यवहार बनना नहीं चाहते हैं।

वैसे भी, यह एक कुत्ता नहीं है जो क्रूरता से कार्य करता है, और यदि यह अच्छी तरह से शिक्षित और उचित रूप से नियंत्रित है, तो यह है परिवार के किसी भी सदस्य के लिए एक साथी के रूप में आदर्श. यह, एक साथ अपने मंत्रमुग्ध की एकवचन सुंदरता के साथ, नस्ल कुत्ते कार्यक्रमों में पसंदीदा में से एक नस्ल बना दिया है।

दाढ़ी वाले कोली के पास क्या स्वभाव है?अमेज़ॅन कुत्तोंबच्चों, बुजुर्गों और बीमार दाढ़ी वाले कोल्ली में एक आदर्श कुत्ता पाते हैं, हंसमुख और मजेदार, जो इसके अलावा, आश्वासन के साथ अपने समृद्ध बालों को ब्रश करने जैसी बुनियादी देखभाल का आनंद ले सकता है कि जानवर इससे प्रसन्न होगा।

इस दौड़ के लिए जिम्मेदार यह शानदार और सुंदर मंत्र है, जिसने "सार्वजनिक कुत्ते" के रूप में बड़ी प्रासंगिकता हासिल की है, और आजकल विज्ञापन अभियानों में स्टार देखने और यहां तक ​​कि कई फिल्मों में भाग लेने के लिए यह सामान्य हो गया है।

वास्तव में, वर्तमान में दौड़ बन गई है कंपनी के मूल रूप से एक कुत्ता, जैसा कि आदी है लोगों के बगल में रहते हैं, ग्रामीण इलाके में या शहर में, परिवार के सदस्य के रूप में।

फिर भी, हमें इसे कभी नहीं भूलना चाहिए यह अथक काम का कुत्ता है, इसलिए यदि आप शोर और विनाशकारी कुत्ते के साथ रहना नहीं चाहते हैं तो आपको लगातार नए कार्यों और विकृतियां प्रदान करनी होंगी।

दाढ़ी वाली कोलाई का व्यवहार कैसा है

उसके लिए सक्रिय और बहुमुखी प्रकृति, यह नस्ल कैनिन खेलों में खड़ा है चपलता या flyball, जिसमें आप शरीर में चलने वाली सभी एड्रेनालाईन को उतार सकते हैं, जो कौशल, कौशल और रैपिडिटी के साथ विकसित होते हैं जिन्हें विषयों की आवश्यकता होती है।

इसके अलावा, यह एक सुंदर जानवर है जो इस तरह के एक सुंदर जानवर को कुशलतापूर्वक और घड़ी के खिलाफ काम करने के लिए देखता है, जैसे कि उन खेल पद्धतियों को दिमाग में बनाया गया था। यह भी खड़ा है आज्ञाकारिता, सामान्यता जिसमें पर्याप्त और स्थिर प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए कुत्ते को उत्तेजित करने में सक्षम होना आवश्यक है।

इस खेल में न केवल यह बताता है कि जानवर उसके द्वारा अपेक्षित अपेक्षा करता है, लेकिन विशेष रूप से वह जिस तरह से करता है - विभिन्न अभ्यासों के निष्पादन में सफाई और परिशुद्धता आवश्यक है और यह वास्तव में यह आखिरी आवश्यकता है जो सिखाना मुश्किल है एक दाढ़ीदार कोल्ली के लिए।

यद्यपि पूरी तरह से किसी भी प्रकार के जीवन के लिए अनुकूल है (बशर्ते आपको बहुत सारे अभ्यास का अभ्यास करने और उचित मनोरंजन का आनंद लेने की संभावना की गारंटी दी जाती है), यह एक है ग्रामीण इलाकों में रहने वाले परिवारों के लिए आदर्श कुत्ता या जिनके पास खुली जगहों तक आसानी से पहुंच है.

आप एक अपार्टमेंट में रहने के लिए उपयोग कर सकते हैं और, यदि आप शारीरिक रूप से और मानसिक रूप से संतुष्ट हैं, तो आप घर के अंदर एक बहुत ही शांत कुत्ता, साफ, आसान और चुप रहेंगे, लेकिन आप हमेशा एक छोटे से क्षेत्र का आनंद लेंगे जिसे आप स्वयं मान सकते हैं।

दाढ़ी वाली कोल्ली पिल्ले

जैसे अच्छा चरवाहा कुत्ता, सक्रिय खेल परिवारों के लिए अधिक उपयुक्त है, जो विभिन्न गतिविधियों को करना पसंद करते हैं जिसमें वे अपने कुत्ते को एकीकृत कर सकते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आप शहर में भी एक छोटे से अपार्टमेंट में नहीं रह सकते हैं, लेकिन बड़े पैमाने पर खेलने और स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित करने के लिए आपके मानसिक स्वास्थ्य के लिए जरूरी है।

इसके अलावा, इसके कोट की गुणवत्ता और सुंदरता ने दाढ़ी वाली कोली को कुत्ते के कार्यक्रमों के पैनोरमा में सबसे सफल कुत्तों में से एक बना दिया है, और यह देखना बहुत आम है कि वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न अभिव्यक्तियों की उच्चतम स्थितियों पर कब्जा कर रहा है।

यह समूह चराने नस्लों में विभिन्न cynological संगठनों द्वारा तैयार किए है, लेकिन उनमें से कई तो सख्ती से कार्यात्मक कि यह अपनी सौन्दर्यता के लिए विशेष रूप से प्रसिद्ध नहीं हैं, सौंदर्य की प्रदर्शनियों में इस दौड़ एक अनूठा लाभ दे रही है।

शक्ति: उच्च स्तर एक चरवाहे कुत्ते के रूप में, वह बहुत सक्रिय है और अच्छे आकार में नियमित अभ्यास की आवश्यकता है।

स्वभाव: सक्रिय, दोस्ताना, हंसमुख, संतुलित और मिलनसार। यह शर्मीली या आक्रामकता के निशान के बिना एक उत्कृष्ट काम करने वाला कुत्ता है

अनुकूलन क्षमता: उच्च आप शहर में या ग्रामीण इलाकों में रह सकते हैं जब तक कि आपको आवश्यक व्यायाम की गारंटी दी जाती है, अत्यधिक छाल डालती है।

सुजनता: बहुत अधिक परिवार की कंपनी और विशेष रूप से बच्चों का आनंद लें, लेकिन अन्य कुत्तों के साथ बहुत धीरज नहीं है।

स्वास्थ्य: अच्छा दौड़ के कुछ विरासत में बीमारियों के लिए हल्की प्रवृत्ति।

लंबी उम्र: उच्च आप अच्छी स्थिति में औसतन 12 से 14 साल के बीच रह सकते हैं। आप हमारे लेख देख सकते हैं कुत्ते कितने रहते हैं.

उपयोगिता: बहुत बहुमुखी अपने अच्छे चरित्र के कारण, यह पूरी तरह से विभिन्न गतिविधियों के लिए अनुकूल है: चरवाहे कुत्ते, गार्ड कुत्ते, कंपनी कुत्ते, या आज्ञाकारिता और चपलता जैसे विषयों

दाढ़ी वाली कोली, संक्षेप में, आदर्श कुत्ता है जो उन लोगों को संतुष्ट करने के लिए है जो न केवल अपने कुत्ते के भौतिक गुणों का आनंद लेते हैं, बल्कि महान सौंदर्य के जानवरों के कब्जे का भी आनंद लेते हैं। इस प्रकार, उनकी देखभाल, ध्यान और स्नेह के साथ, वे अपने नस्ल के अन्य नमूने के बीच अपने पालतू जानवरों को खड़ा करने में योगदान दे सकते हैं।

दाढ़ी वाली कोलाई प्राप्त करने से पहले

यदि दाढ़ी ऊब जाती है, तो यह बहुत हानिकारक जानवर बन सकता है, क्योंकि जब उसके पास कुछ करने के लिए कुछ नहीं होता है, तो वह अकेले जानता है कि उस व्यवसाय को कैसे ढूंढें जो उसे सबसे ज्यादा मनोरंजन करता है। एक आसन्न प्रकृति के लोग या वे अपने पालतू जानवर की कंपनी में विभिन्न गतिविधियों को विकसित करने के लिए अपने समय का एक महत्वपूर्ण हिस्सा समर्पित करने के इच्छुक नहीं हैं इस कुत्ते को त्यागना चाहिए आपकी इच्छाओं की वस्तु के रूप में।

दाढ़ी वाली कॉली खरीद मूल्यअमेज़ॅन कुत्तोंकभी-कभी, जब आप एक के सामने होते हैं मीडिया दौड़ जो कारकों के कारण फैशनेबल हो जाता है जो पूरी तरह वैज्ञानिक से बचते हैं और जो सौंदर्य अपील जैसे व्यक्तिपरक मानदंडों में फिट होते हैं, कुत्तों को अपनी सफलता के पीड़ित बनने का अंत हो सकता है और अपर्याप्त परिवारों के साथ रहना समाप्त करो.




जो की ओर जाता है हानिकारक व्यवहार विकसित करें कि, अंततः, वे वास्तव में खुद race- की प्रतिष्ठा के लिए हानिकारक हैं, हमेशा की तरह प्रवृत्ति जानवर के नकारात्मक व्यवहार और नहीं इसके बारे में गरीब हैंडलिंग किए हों आदमी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए है। यह बिना किसी संदेह के, दाढ़ी वाले कोल्ली की तरह दौड़ का सामना करने वाला सबसे बड़ा खतरा है।

दाढ़ी वाली कोल्ली का इतिहास और उत्पत्ति

यह एक है बहुत पुरानी दौड़, शायद पुराने अंग्रेजी चरवाहे कुत्ते, या bobtail, और कोलाई के आदिम रूप के बीच पार से प्राप्त किया, लेकिन सच यह है कि इसके बारे में कोई विश्वसनीय दस्तावेज उपलब्ध नहीं है असली उत्पत्ति.

दाढ़ी वाली कोल्ली कहानी

ऐसा लगता है कि रोमन आक्रमण के समय ब्रिटिश नस्लों में यह नस्ल पहले से मौजूद थी, लेकिन दाढ़ी वाली कॉली, या दाढ़ी वाली कोलाई का पहला लिखित दस्तावेज उल्लेख किया गया है, तिथियां XVI शताब्दी. इसे कोले बारबू के नाम से भी जाना जाता है।

इसकी उपस्थिति के कारण, दाढ़ी वाली कोली अपने भाई कोलीज़ की तुलना में पुराने अंग्रेजी चरवाहे कुत्ते की याद दिलाती है। यह एक आकर्षक कुत्ता है, सक्रिय और उत्साही जो बहुत परिपक्व उम्र तक पिल्ला की तरह व्यवहार करता है।

मूल रूप से स्कॉटिश हाइलैंड्स से, दौड़ पहली बार जब मध्य यूरोप के साथ व्यापार क्रॉसिंग चरवाहा, कुत्ते पोलैंड, और फिर, एक ही भौगोलिक क्षेत्र में अन्य Collies और Bobtails साथ मिश्रण के साथ प्रोत्साहित किया पर सदियों से गठन किया गया था, , जो इसकी उपस्थिति को प्रभावित करता है, और इसके आवरण का प्रकार और रंग।

दाढ़ी कोली Sheepdog

आज यह थोड़ा मुश्किल है खेतों और मैदानों, और लंबे समय तक वह देख रहा है और भेड़ मार्गदर्शक पहले से ही निधन हो गया है खड़ा था में दाढ़ी वाले कालिमा को देखने के लिए, लेकिन फिर भी, हम भूल जाते हैं नहीं होना चाहिए कि पशु सुंदर है, एक मौजूद सबसे शानदार कुत्तों में से, यह कभी चरवाहा कुत्ता होने से नहीं रोका है।

वर्तमान में, पहले से ही बहुत कम नमूने हैं जो ब्रिटिश खेतों में इस काम को जारी रखते हैं। असल में, एक समय के लिए, उनके अस्तित्व में सवाल था, क्योंकि स्कॉटलैंड के हाईलैंड पादरी अन्य दौड़ में पाए गए, जैसे सीमा कोल्ली, किसी न किसी कोली या बॉबटेल, यानी, पुराना अंग्रेज़ी चरवाहा कुत्ता, शायद उनके काम के लिए बेहतर उपकरण, जिसने नस्ल को एक बहुत मुश्किल स्थिति में रखा।

लेकिन दाढ़ी ने खराब समय को धन्यवाद दिया, ठीक है, इसकी अन्य विशेषताओं, विशेष रूप से इसके आकर्षक चरित्र और इसकी नाजुक सुंदरता, गुण जो 1 9 50 के दशक से विकसित चुनिंदा प्रजनन द्वारा बढ़ाए गए थे और प्रजनकों को पूरी तरह से "श्रम" पक्ष में बहुत कम रुचि है।

दाढ़ी वाली कोलाई की शिक्षा और प्रशिक्षण

इस नस्ल के रूप में मजेदार होने के रूप में विशेषता है ट्रेन करने में आसान है. यह एक संतुलित, जीवंत और चंचल कुत्ता है, जो बहुत सक्रिय है और स्वयं के लिए और काम के लिए प्राकृतिक प्रवृत्ति के साथ, जहां यह सब से ऊपर खड़ा है वह आनंद जो वह उसे सौंपा गया कोई काम करने में डालता है.

दाढ़ीदार कोल्ली प्रशिक्षण

ऐसे अच्छे गुणों के बावजूद, कभी-कभी वह बहुत जिद्दी हो सकता है और फैलाने की प्राकृतिक प्रवृत्ति दिखाएं, क्योंकि यह हमेशा इसके आसपास होने वाली हर चीज से अवगत है।

यह विशिष्टता, की है फैलाव में गिरना, यह उसकी चरम जिज्ञासा और पहुंच के त्रिज्या के भीतर होने वाली हर चीज को नियंत्रित करने की प्राकृतिक प्रवृत्ति का परिणाम है- इसलिए, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि नस्ल की उम्र पिल्ले की उम्र में बहुत जल्दी शुरू होती है, और वह तुरंत काम या कार्यों की दैनिक दिनचर्या में पेश किया जाता है, जो उसके विशेष स्वभाव को विनाशकारी व्यवहार के लिए प्रेरित करने से रोक देगा।

साथ ही, इन दिनचर्या के शुरुआती समेकन की तुलना में महत्वपूर्ण या अधिक महत्वपूर्ण यह है कि कुत्ते का मालिक भिन्नताओं और नए तत्वों को शामिल करने में सक्षम होता है जो हमेशा रखते हैं जिज्ञासा और कुत्ते के हित में, जिसके साथ यह टाला जाएगा कि जानवर सब कुछ और कुछ भी मास्टर के प्रशिक्षु बन जाता है।

हालांकि, यह हमेशा संभव, या यहाँ तक वांछनीय नहीं है, बोर्ड एक कालिमा को सिर्फ मानसिक रूप से व्यस्त कर रखा है, तो अंत में नहीं प्राप्ति में कुत्ते संलग्न करने में सक्षम होने जा रहा की खातिर नौकरियों की एक पूरी अलग श्रेणी में दाढ़ी उन विभिन्न कार्यों में से सीखा। यह एक ऐसा कार्य है जिसे किसी भी पर प्रयास नहीं किया जाना चाहिए कीमत.

दाढ़ी वाली कोलाई को शिक्षित करने के लिए कैसे

चाल, फिर, हर बार एक नई चुनौती उठाना है, भले ही कुत्ता केवल एक प्रकार का काम कर रहा हो, यह भी उतना ही रोमांचक और समृद्ध है। इस प्रकार, कुत्ता महसूस करेगा कि उसकी क्षमताओं में वृद्धि होगी और वह स्थायी रूप से चौकस रहेगा और उस पर लगाए गए कार्य के साथ कब्जा कर लिया जाएगा।

यदि दाढ़ी वाली कोल्ली और मनुष्यों की आदत के व्यवहार के बीच तुलना की जा सकती है, तो ऐसा लगता है कि पहला यह एक अति सक्रिय बच्चे की तरह है: वह हमेशा व्यस्त रहना पसंद करता है और उसके लिए दोहराव के तरीके में केवल एक चीज करने के लिए बसना आसान नहीं है।

दौड़ की विशेषता है, उनके लिए, कोलिज़ परिवार के अन्य सदस्यों के साथ शारीरिक और मानसिक रैपिडिटी, उनकी असाधारण स्मृति और उनकी गति की गति, एक कुत्ते के लिए आवश्यक गुण, जिसका कार्य, मूल रूप से, स्कॉटिश हाइलैंड्स के झुंड के साथ था।

इस काम में वह अपने पादरी और अपने खतरनाक दुश्मनों के हमलों की दोनों मांगों का जवाब देने में सक्षम था। यह एक अथक कुत्ता भी है, जो कि कई अलग-अलग नौकरियों को रोक दिए बिना लंबे समय तक खर्च करने में सक्षम है।

दाढ़ी वाली कोल्ली ब्रीडरअमेज़ॅन कुत्तोंलेकिन है कि बहुत जल्दी से रोकने के लिए एक ही रास्ता है, उनके स्वाभाविक जिज्ञासा के साथ संयुक्त, एक बहाना कभी आपको बस इतना करना दाढ़ी वाले के होश हमेशा में सचेत रखते है क्या का कुछ भी परिष्करण के बिना एक बात से स्थानांतरित करने के लिए बन गया उसे सौंपा गया कार्य का फ्रेम।

दाढ़ी वाली कोल्ली न केवल अपने कार्यों के साथ अधिकतम, बल्कि मानव परिवार के सदस्यों के साथ भी शामिल है, जिनके साथ वह रहता है। इस प्रकार, प्रशिक्षण के लिए असाधारण तरीके से जवाब देता है जब तक यह पर आधारित है सकारात्मक सुदृढीकरण, चूंकि यह एक बहुत सख्त मालिक या ट्रेनर के आदेशों का पालन करने के लिए एक अनिच्छुक दौड़ है।

कई सालों से विचार यह रहा है कि कुत्ता मनुष्य के लिए एक जानवर था और इसे सबसे अच्छा पाने के लिए इसे कम किया जाना था, लेकिन सौभाग्य से, इन तरीकों के जबरदस्त प्रशिक्षण अतीत का हिस्सा अधिक से अधिक हैं।

में नकारात्मक प्रशिक्षण जब भी वह वांछित चीज के खिलाफ काम करता था, कुत्ते को दंडित किया गया था, इस तरह, एक विपरीत प्रतिक्रिया को उजागर करने के लिए जिसने उसे ऐसा करने के लिए प्रेरित किया जिसके लिए उसे दंडित नहीं किया गया था। दाढ़ी वाली कोलाई के साथ ऐसा प्रशिक्षण बहुत खतरनाक हो सकता है, क्योंकि कभी-कभी केवल एकमात्र चीज है जो भय को प्रोत्साहित करती है और तंत्रिका व्यवहार को प्रोत्साहित करती है।

लेकिन शुक्र है, अब यह दिखाया गया है कि कुत्ते एक कार्यकर्ता और लचीला प्रकृति पशु लाभ लेने के लिए सबसे अच्छा तरीका है, और उपयोगी लग रहा है में और अधिक खुशी पाता है और किसी और चीज से आदमी की सेवा है, इसलिए, इस दौड़ जानवर के साथ सहयोग के पैटर्न स्थापित कर रहा है और उनकी उपलब्धियों को पुरस्कृत, जबकि उनके त्रुटियों को ठीक कर रहे हैं, लेकिन हमेशा निष्पक्ष और भारित तरीके से।

दाढ़ीदार कोली अच्छा चरवाहा कुत्ता

तो, यहां तक ​​कि एक होने के नाते भी कुत्ता जो एक नौसिखिया मास्टर के लिए आदर्श हो सकता है, एक दाढ़ी वाले कोल्ली के मालिक अपने कुत्ते को अधिकतम प्रदर्शन के ले जाना चाहता है और प्रशिक्षण तकनीकों में कुछ हद तक अनुभवहीन है, तो यह एक पेशेवर ट्रेनर की सेवाओं के लिए जाने की सलाह दी जाती हो सकता है, या एक क्लब या संघ जहाँ आप काम कर सकते हैं की तलाश में अधिक अनुभव वाले लोगों की कंपनी में और इस तरह दूसरों के ज्ञान से लाभ प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए।

एक असाधारण अंतर्ज्ञानी जानवर के रूप में, दाढ़ीदार है समझता है कि उसके बारे में क्या चाहता था और कार्यों की प्रक्रियाओं को विकसित करना चाहिए, इस कारण से यह अन्यायपूर्ण सुधार या संदिग्ध और ग़लत आदेशों को स्वीकार नहीं करता है।

यह एक कुत्ते विशेष चरवाहा है, जो उन लोगों के लिए चाहते हैं अपनी वफादारी और आज्ञाकारिता की पेशकश और जो अपने नेता करार दिया, लेकिन अन्य जातियों के विपरीत, बिना शर्त नहीं करता है, लेकिन सवाल अपने स्वामी की क्षमता है, और विशेष रूप से , पैक के सिर के रूप में उनकी ईमानदारी, न्याय और साहस।

इसलिए, यदि आप इस कुत्ते से सबसे अच्छा प्राप्त करना चाहते हैं एक न्यायसंगत और लगातार तरीके से काम करना आवश्यक है, प्रत्येक नौकरी और प्रत्येक आदेश के साथ बहुत स्पष्ट उद्देश्यों की मांग की जा रही है, और जानवरों के विकास को पुरस्कृत करने पर अधिक असर डालने से इसकी असफलताओं को झुकाव।

दाढ़ी वाली कोलाई खिला रहे हैं

दाढ़ी वाली कोली को गुणवत्ता और प्रोटीन समृद्ध आहार की आवश्यकता होती है अपनी मांसपेशियों को धुन में रखने और अपने ऊर्जा के स्तर को पूरा करने के लिए। इसके अलावा, इसमें फैटी एसिड का उच्च सेवन भी शामिल होना चाहिए, जो आपके बालों को सही बनावट और गुणवत्ता प्रदान करने के लिए ज़िम्मेदार है।

दाढ़ी वाली कोलाई कैसे खिलाया जाए

दूसरी तरफ, आहार बनाने वाले वसा की उत्पत्ति को जानना बहुत महत्वपूर्ण है - वर्तमान में, बाजार में मौजूद कई संसाधित खाद्य पदार्थों में असाधारण योगदान है ओमेगा 3 और 6 एसिड का से आ रहा है उच्च गुणवत्ता वाले मछली वसा और कुछ बीज के तेल, बोरेज या गेहूं रोगाणु की तरह।

इन घटकों, जो योगदान करते हैं बालों को स्वस्थ और पोषित रखें, यदि आप चाहते हैं कि जानवर अपनी सभी शानदार सुंदरता प्रदर्शित करे तो वे आवश्यक हैं। लेकिन सभी आहार सभी कुत्तों के लिए उपयुक्त नहीं हैं, इसलिए आपको सर्वोत्तम रूप से उपयुक्त एक चुनने से पहले प्रत्येक जानवर की व्यक्तिगत प्रतिक्रिया को एक निश्चित खाद्य मार्गदर्शिका में ध्यान में रखना चाहिए।

दाढ़ी कोली स्वास्थ्य

आम तौर पर, इस नस्ल के नमूने एक का आनंद लें बहुत अच्छा स्वास्थ्य, क्योंकि कोलिज़ के परिवार की विशिष्ट बीमारियां अन्य किस्मों की तुलना में इस नस्ल में कम घटनाओं के साथ होती हैं।

दाढ़ी वाली कोल्ली रोग

यह वैसे ही है, एक लंबे समय तक रहने वाला कुत्ता, चूंकि आप बिना किसी बड़ी समस्या के 14 साल से अधिक जीवित रह सकते हैं, बशर्ते आपको अच्छी देखभाल, स्वस्थ और संतुलित भोजन प्राप्त हो और आपने इसका पालन किया हो पशुचिकित्सा के संकेत.

यह सच है कि, अपने अनोखे मंत्र के कारण, कुछ कटनीस पैथोलॉजीज, लेकिन एक नियमित ब्रशिंग अच्छी तरह से अभ्यास की जाती है और एक सुविधाजनक स्वच्छता उन्हें दूर रखने में मदद करती है।

दूसरों के संबंध में इस कोल्ली की एक विशिष्टता यह है कि यह केवल एकमात्र है जो कान गिर गया है, एक विशेषता है जो बल देता है अपने कानों का ख्याल रखना (आप हमारे लेख देख सकते हैं एक कुत्ते के कान साफ ​​करने के लिए कैसे)। चूंकि कान नहर को ढक दिया जाता है और इसलिए पर्याप्त वेंटिलेशन का आनंद नहीं मिलता है, तो कुत्ता एक विकसित हो सकता है ओटिटिस या अन्य श्रवण परिस्थितियों.
अमेज़ॅन कुत्तोंलेकिन इन्हें बचाना बहुत आसान है अगर जांच और सफाई की अच्छी दिनचर्या बनाए रखा जाता है - दोनों पशुचिकित्सा और मालिक द्वारा स्वयं ही, हमेशा उपयुक्त तकनीक का उपयोग करके किया जा सकता है।

हम यह भी आंखों की सफाई के साथ बहुत सावधान रहना चाहिए क्योंकि वे आम तौर आंशिक रूप से कवर या एक लंबी और मजबूत बाल, पहलू यह है कि यह भी अन्य collies से अलग है, चेहरे पर बहुत ही कम बालों के साथ से घिरे हैं।

दाढ़ी वाली कोलाई की देखभाल

दाढ़ी वाली कोल्ली के आवरण के रूप में इस नस्ल के प्रशंसकों द्वारा सबसे अधिक मूल्यवान इसकी विशेषताओं में से एक है, यह सुविधाजनक है कि जानवर हमेशा एक शानदार उपस्थिति दिखाता है। ऐसा करने के लिए, बस कुछ बुनियादी सौंदर्य देखभाल.

विशिष्ट देखभाल दाढ़ी वाली कोलाई

प्रस्तुत करने वाली सबसे बड़ी कमी इस नस्ल का कोट गाँठ की प्रवृत्ति है. लेकिन कुछ के साथ स्वच्छता परवाह करता है और कम से कम सौंदर्यशास्त्र, विशेष रूप से मंडल को ब्रश करते हुए, दाढ़ी वाली कोली शानदार दिखती है, जो सामान्य बालों और निविदा उपस्थिति को अपनाती है जिसने इसे पूरी दुनिया में इतना प्रसिद्ध बना दिया है।

तैयारी

वह है कुत्ते को ब्रश करें कॉम्पैक्ट नॉट्स की उपस्थिति से बचने के लिए। स्नानघर से पहले अपने नाखूनों को काटने और उसके कान और आंखों को साफ करने के लिए आप इस पल का भी लाभ उठा सकते हैं।

स्नान

यह होना चाहिए एक तटस्थ पीएच शैम्पू के साथ दाढ़ी वाली कोल्ली को स्नान करें जो त्वचा को नुकसान नहीं पहुंचाता है या मंडल की स्पर्श विशेषताओं को बदलता नहीं है। पहले सभी बालों को गीला करें, फिर चुने हुए शैम्पू के साथ साबुन दें और इसे कुछ मिनट तक कार्य करें, जिससे अच्छी मालिश हो ताकि उत्पाद घने अंडकोट में प्रवेश कर सके।

दाढ़ी वाली कोलाई कैसे स्नान करें
अमेज़ॅन कुत्तोंएयर कंडीशनर का उपयोग विवादास्पद है, कुछ लोगों को यकीन करने के लिए, क्रम में किसी न किसी और बकरियों विरासत स्पर्श परेशान नहीं है, लेकिन कौन करता है, वर्दी लंबाई बाल सुनिश्चित करने और यह स्वच्छ और समुद्री मील की मुक्त रखने के लिए ।

आदर्श एक माध्यमिक शब्द होगा, इस तरह से यह हो सकता है एक प्रचुर मात्रा में और अच्छी तरह से रखा मंत्र बनाए रखें और, साथ ही, दौड़ की विशिष्ट बनावट। किसी भी मामले में, यदि कोई कंडीशनर उत्पाद लागू होता है, तो साबुन के साथ ही आगे बढ़ना आवश्यक है।

सूखी कुत्ते के लिए करने से पहले, पानी का खूब साथ कुल्ला करना चाहिए, साबुन या कंडीशनर घने अस्तर में बनाए रखा के सभी निशान को हटाने के लिए सुनिश्चित करने के रूप में इस जिल्द की सूजन का इलाज करने के लिए कुछ बोझिल और सौंदर्य की दृष्टि से विनाशकारी उत्पन्न कर सकता है

सुखाने

सबसे पहले, दाढ़ी अपने आप को धोने वाले पानी का एक बड़ा हिस्सा ऊर्जावान ढंग से हिलाने से हटा देगा। तो आपको करना है अच्छी तरह से निकालें और एक तौलिया के साथ सबसे सतही नमी को हटा दें- गीले बालों पर पेपर लगाने के लिए भी बहुत उपयोगी है, क्योंकि यह सूती तौलिए से ज्यादा अवशोषक है।

यदि आप बालों के हाइड्रेशन को संरक्षित करने के लिए कंडीशनर का उपयोग नहीं करते हैं तो इसे महान शक्ति के ठंडे हवा निकालने का उपयोग करने की सलाह दी जाती है, और गर्म हवा सुखाने वालों का दुरुपयोग नहीं करने के लिए, जो बहुत अधिक सूखते हैं।

यह आंतरिक परत से शुरू होता है, इस काम के लिए स्वतंत्र हाथ में मदद करता है, और अंत में, और हमेशा बाल विकास की प्राकृतिक दिशा में, बाहरी मंडल को कार्ड की मदद से सूख जाता है। आप के रूप में बाल सूख रहे हैं आप हवा प्रवाह को कम करने के लिए मंडल को अधिक आराम से कम कर सकते हैं।

ब्रश

को दाढ़ी वाली कोल्ली को सुविधाजनक रूप से ब्रश करें निम्नलिखित टूल्स का उपयोग किया जाता है: लंबे बार्बेड ब्रश, ब्रिस्टल ब्रश (प्राकृतिक या कृत्रिम), मुलायम ब्रश, धातु कंघी और उप-फुर्रो रेक। सबसे पहले, अंडरकोट हाथ से हाथों के साथ बाहरी बालों को खोलने के बिना, इसे फाड़ने के बिना धीरे-धीरे raked है।

दाढ़ी वाली कोल्ली कैसे ब्रश करेंअमेज़ॅन कुत्तोंकाम को सुविधाजनक बनाने के लिए बालों के टूटने से बचें, आप शुद्ध पानी या स्प्रेयर के साथ कुछ कंडीशनर के साथ आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद, पैरों, सिर और पूंछ को धातु के बने ब्रश और कंघी का उपयोग करके ब्रश किया जाता है।

फिर ऑपरेशन शरीर के बालों के साथ दोहराया जाता है, पहले बार्बेड ब्रश के साथ और फिर कार्ड के साथ। अंत में, मंडल की सभी प्राकृतिक चमक को हटाने के लिए अंतिम ब्रश-अप किया जाता है।

कोर्ट

कैंची का उपयोग हाथों और पैरों की सफाई और गोल करने तक ही सीमित है। कैंची की एक जोड़ी के साथ, अंतःविषय बाल से अधिक छंटनी की जाती है, और, अगर वांछित, हाथ और पैर आकार के होते हैं। आप कुत्ते के किनारे को छू सकते हैं, लेकिन कृत्रिम रूप से मूर्तिकला होने की छाप छोड़े बिना।

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा दाढ़ी वाली कोल्ली या दाढ़ी वाली कोली आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य समान वस्तुओं को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों, से संबंधित सब कुछ है कुत्तों, या एक भी पालतू जानवर. इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एरेडेल टेरियर के स्नैउट पर लंबे बाल क्यों हैं?एरेडेल टेरियर के स्नैउट पर लंबे बाल क्यों हैं?
एक मिश्रित सीमा कोलाई की देखभाल कैसे करेंएक मिश्रित सीमा कोलाई की देखभाल कैसे करें
एक सीमा कोल्ली और एक जैक रसेल टेरियर के बीच का क्रॉसएक सीमा कोल्ली और एक जैक रसेल टेरियर के बीच का क्रॉस
XIV राष्ट्रीय प्रदर्शनी और xxxii caninas de alcalá de guadaíraXIV राष्ट्रीय प्रदर्शनी और xxxii caninas de alcalá de guadaíra
वैली और दाढ़ी वाली कोल्ली के पोलिश चरवाहे के बीच मतभेदवैली और दाढ़ी वाली कोल्ली के पोलिश चरवाहे के बीच मतभेद
कारणों से आपको कभी कुत्ते को दाढ़ी क्यों नहीं लेनी चाहिएकारणों से आपको कभी कुत्ते को दाढ़ी क्यों नहीं लेनी चाहिए
चिकनी और छोटी फर के साथ सीमा कोल्ली कुत्तेचिकनी और छोटी फर के साथ सीमा कोल्ली कुत्ते
गोस डी अतुरा या कैटलन चरवाहेगोस डी अतुरा या कैटलन चरवाहे
कोली दौड़ की किस्मेंकोली दौड़ की किस्में
नस्ल: कोल्लीनस्ल: कोल्ली
» » दाढ़ी वाली कोली या दाढ़ी वाली कोल्ली
© 2021 taktomguru.com