taktomguru.com

तस्वीरों में लाल आँखें क्यों आती हैं और इससे कैसे बचें

हाथ उठाओ जो कभी नहीं छोड़ा है तस्वीरों में लाल आँखें

. क्या वह दयालु नहीं है? आप एक बनाते हैं स्नैपशॉट एक अनमोल पल अमर करने के लिए और जल्द ही आप देख सकते हैं कि आपका परिवार, साथी या मित्र इसके साथ दिखाई देते हैं लाल आंखें.

हम एक तस्वीर में लाल आँखों वाले व्यक्ति को देखने के लिए अब आश्चर्यचकित नहीं हैं। लेकिन लगभग कोई भी इसे महसूस नहीं करता है यह एक ऑप्टिकल प्रभाव नहीं है कैमरे में एक दोष नहीं है. उस सटीक पल में व्यक्ति की वास्तव में लाल आंखें होती हैं।

में CurioSfera.com हम आपको समझाते हैं आप तस्वीरों में लाल आँखों से क्यों बाहर आते हैं और आप इससे कैसे बच सकते हैं?

तस्वीरों में लाल आँखों के कारण

देखने के लिए, मनुष्य को प्रकाश की जरूरत है। यह आंख के अंदर प्रवेश करता है और पृष्ठभूमि में यह रेटिना हिट करता है, लाखों उत्तेजित करता है प्रकाश संवेदनशील कोशिकाएं।  यह उत्तेजना बन जाती है तंत्रिका आवेग कौन जा रहा है मस्तिष्क के लिए. वह इसका अर्थ देता है और क्या छवियों में अनुवाद करें.

लाल आंख प्रभाव पोर्ट्रेट में तब होता है जब वहां होता है पर्यावरण में थोड़ा प्रकाश, इसलिए हमारे छात्र आंखों के अंदर जितना संभव हो उतना प्रकाश देने के लिए फैलते हैं।

लाल आंख प्रभावजब कैमरा या टेलीफोन का फ्लैश सक्रिय होता है, तो छात्र समय पर बंद नहीं हो सकता है और छात्र के माध्यम से बड़ी मात्रा में उज्ज्वल प्रकाश गुजरता है और छात्र तक पहुंच जाता है। रंजित, जो आंख के पीछे का एक क्षेत्र है।

कोरॉयड छोटे रक्त वाहिकाओं (इसलिए लाल) से पीड़ित है कि, इतनी रोशनी प्राप्त करने और छात्र को इतनी फैलाने के बाद, कैमरे को आंख के पीछे के लाल रंग को पकड़ने की अनुमति मिलती है।

आप इसे निम्न वीडियो में अधिक विस्तार से देख सकते हैं, जहां छवियों के साथ आप इसे अधिक स्पष्ट देखेंगे:

तस्वीरों में लाल आँखों से कैसे बचें

कोरॉयड आंख लालआधुनिक कैमरे और फोन में आमतौर पर एक होता है तस्वीरों में लाल आँखों से बाहर निकलने से बचने के लिए सिस्टम. आप यहां देख सकते हैं फोन का इतिहास और इसके विकास.




यह एक तंत्र है जो फ्लैश के एक छोटे शॉट या फ्लैश को फ्लैश से पहले एक सेकंड के कुछ दसवें बनाता है जो तस्वीर लेने के लिए काम करेगा।

यह प्राप्त करता है कि पहले फ्लैश के साथ, विद्यार्थियों के पास अनुबंध करने का समय होता है और जब फोटो का फ्लैश कार्य करता है, तो लाल-आंख प्रभाव नहीं होता है।

एक और तरीका भी है, जो एक का उपयोग कर रहा है बाहरी फ्लैश.  यदि हम उद्देश्य के संबंध में कुछ हद तक ऊंची स्थिति में एक फ्लैश डालते हैं, तो हल्के हमले की चमक सामने आती है।

लाल आँखों से बाहर जाने की अधिक संभावना कौन है

लाल आँखों से बाहर जाने की अधिक संभावना कौन हैस्नैपशॉट्स में आंखों का लाल रंग आंख के निधि के रक्त वाहिकाओं में दिखाई देने वाली रोशनी के प्रभाव से उत्पन्न होता है।

जब फ्लैश कम प्रकाश वातावरण में आग लगती है तो होता है। लेकिन क्याऐसे लोग क्यों हैं जो आंखों से दूसरों के मुकाबले ज्यादा लाल हो जाते हैं?

जिन लोगों के पास है स्पष्ट आंखें वे लाल आंखों वाली तस्वीरों में दिखाई देने की अधिक संभावना रखते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि उनके छात्र अंधेरे आंखों वाले लोगों में से अधिक फैलते हैं।

अंधेरे आंखें उनके पास इंटीरियर में अधिक मात्रा में वर्णक होते हैं जो प्रकाश के हिस्से को अवशोषित कर सकते हैं और प्रतिबिंब को कम कर सकते हैं।

अंतिम नोट

में CurioSfera.com हम चाहते हैं कि हमने इस पोस्ट के साथ आपके प्रश्नों और संदेहों का उत्तर दिया हो तस्वीरों में लाल आँखें क्यों आती हैं।

यदि आप और अधिक उपयोग करना चाहते हैं अनोखी आप और अधिक मिलता है प्रतिक्रियाओं, हमारे खंड पर जाएं विज्ञान. आप वेब सर्च इंजन का भी उपयोग कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते कैसे देखते हैं?कुत्ते कैसे देखते हैं?
Shar-pei कुत्तों में आँखों की बीमारियांShar-pei कुत्तों में आँखों की बीमारियां
कुत्ते की आंखेंकुत्ते की आंखें
अधिक सफलता के साथ कुत्तों की तस्वीरें लेने के लिए कुछ सुझावअधिक सफलता के साथ कुत्तों की तस्वीरें लेने के लिए कुछ सुझाव
दृश्य रंगों को अलग करने में सक्षम है?दृश्य रंगों को अलग करने में सक्षम है?
25 शरारती जानवर जो स्वयं को फोटो में फिसल गए25 शरारती जानवर जो स्वयं को फोटो में फिसल गए
अपने पालतू जानवरों को फोटोग्राफ करने के लिए पांच सिफारिशेंअपने पालतू जानवरों को फोटोग्राफ करने के लिए पांच सिफारिशें
बिल्ली चेहरे के साथ प्रबुद्ध हेलोवीन कद्दूबिल्ली चेहरे के साथ प्रबुद्ध हेलोवीन कद्दू
घर के तहखाने में बिल्लियों के लिए एक स्वच्छ ट्रेघर के तहखाने में बिल्लियों के लिए एक स्वच्छ ट्रे
उसकी आंखों के माध्यम से दुनियाउसकी आंखों के माध्यम से दुनिया
» » तस्वीरों में लाल आँखें क्यों आती हैं और इससे कैसे बचें
© 2021 taktomguru.com