taktomguru.com

टेनिस का इतिहास, किसका और कहाँ आविष्कार किया गया था।

बेशक, टेनिस

, के लिए क्या परिभाषा एक ऐसा गेम है जिसमें आपको रैकेट के साथ नेट पर गेंद को हिट करना होगा, यह एक मनोरंजन है और ए बहुत सारे इतिहास के साथ खेल.

यह हमेशा ऊपरी वर्ग के लोगों और बुर्जुआ या अभिजात वर्ग के लिए आरक्षित एक गतिविधि रही है। लेकिन सौभाग्य से, यह तथ्य समय के साथ बदल रहा है।

के साथ डिस्कवर CurioSfera.com सब टेनिस का इतिहास और इसकी उत्पत्ति. क्या आप जानते हैं कि किसने टेनिस का आविष्कार किया और यह कहां था? हम कई रोचक और रोचक तथ्यों को भी समझाते हैं। क्या आपको ऐसा लगता है?

टेनिस की उत्पत्ति

अगर हम बात करते हैं टेनिस की उत्पत्ति, हमारे पास इस गेम का एक बहुत ही दूरस्थ पूर्ववर्ती है जिसका पहले से ही अभ्यास किया गया था फारस और मिस्र छह शताब्दी ए.सी.: लेकिन वह हां, यह साबित करने के साथ कि यह हाथ से खेला गया था।

यूनानी और भी रोमनों उन्होंने इस खेल को लिया और इसे भूमध्य सागर के सभी देशों में विस्तारित किया।

कुछ अधिकृत इतिहासकार इसे आश्वस्त करते हैं अरबों ने इसे खेला स्पेन में शारलेमेन के समय में, और इसी तरह के गेम के लिए 1300 का दस्तावेज है Boude.

ऐसा लगता है कि राजा लुइस एक्स फ्रांस में 1316 स्पेन का एक कार्लोस मैं बहुत टेनिस के समान एक गेंद का खेल, यह भी अंग्रेजी और फ्रेंच अदालतों में अभ्यास के बारे में उत्साहित थी टेनिस के खेल के बाद एक शीतलन की मृत्यु हो गई।

फ्रांस में, Jeu डी paumeपहले से ही घर के अंदर खेला जाता है, और यह है आधुनिक टेनिस के पूर्ववर्ती. लैटिन में एक फ्रांसीसी लालित्य कवि द्वारा लिखी गई एक कविता में, जहां इस गेम को दस्तावेज किया गया है, यह संकेत दिया जाता है कि गेंद को मारने वाले खिलाड़ी ने चिल्लाया: excipe = है!

टेनिस की उत्पत्ति

इससे पहले, अन्ना कॉमनेना, सदी XII की ओर, यह बीजान्टियम में टेनिस के समान एक खेल को दर्शाता है। इंग्लैंड में हेनरी VIII, जो एक उत्कृष्ट टेनिस खिलाड़ी था, जिसने 1530 में प्रसिद्ध जगह बनाई थी हैम्पटन कोर्ट इसे बाहर ले जाने के लिए।

आपका भाई हेनरी VII, 1506 में कास्टाइल के राजा के लिए आमंत्रित महान खिलाड़ी भी, फेलिप I सुंदर ए टेनिस का खेल खेलें के खिलाफ डोरसेट का Marquis विंडसर में।

रानी भी इंग्लैंड के एलिजाबेथ प्रथम वह इस खेल के बारे में उत्साहित थे, हालांकि उन्होंने केवल देखा कि उनके पिता हेनरी VIII ने इसके लिए तैयार भूमि पर कैसे खेला Westminst और उल्लेख में हैम्पटन कोर्ट, अभी भी उपयोग में है।

इसके अलावा स्कॉटलैंड इस खेल को महान परिस्थिति थी क्योंकि यह देखने देता है उत्कृष्ट टेनिस कोर्ट 1539 में बनाया गया, अभी भी उपयोग में, में फ़ॉकलैंड पैलेस.

अंग्रेजी क्राउन के अन्य राजा, जैसे कार्लोस I और कार्लोस द्वितीय, वे उत्कृष्ट टेनिस खिलाड़ी थे जिन्होंने अपने स्वयं के खेल खेलने के लिए पहल की व्हाइटहॉल, जैसा कि उन्होंने उन्हें अपने प्रसिद्ध में वर्णित किया है दैनिक सैमुअल पेपिस

1641 का उत्कीर्णन इंग्लैंड के किंग जेम्स द्वितीय और स्कॉटलैंड के VII को एक बच्चे के रूप में दिखाता है, टेनिस कोर्ट में ऊपरी कक्षाओं के इस मनोरंजन का आनंद ले रहा है और आनंद ले रहा है।

टेनिस की सुनहरी शताब्दी यह XVI था। फ्रांस में, फ्रांसिस्को I उन्होंने अपने बेटे के लिए लौवर महल में एक अदालत या आंगन बनाया एनरिक द्वितीय, अपने समय के सर्वश्रेष्ठ टेनिस खिलाड़ियों में से एक, ट्रेन करेगा

टेनिस की शुरुआत

कार्लोस आईएक्स, 16 वीं शताब्दी के मध्य में वह न केवल एक अच्छा टेनिस खिलाड़ी था बल्कि उसने निगम को एक असली कार्ड भी दिया पेशेवर टेनिस.

जाहिर है, वर्ष 15 9 6 में पेरिस में दो सौ पचास स्थान थे जहां टेनिस खेलना था। इतना प्यार था कि उस समय के एक अंग्रेजी यात्री भी लिखते हैं: "ऐसा लगता है कि बियर के मुकाबले टेनिस के खेल के लिए और अधिक प्यार है"।

लुईस XIV एक उत्साही था - उसका बेटा भी। वास्तव में, वर्सेल्स में टेनिस के खेल के लिए अपार्टमेंट 20 जून 178 9 को फ्रांसीसी क्रांति की शुरुआत के दृश्य थे।

स्वर्ण सदियों से कई तांबे की नक्काशी, टेनिस के खेल को प्रतिबिंबित करती है, अपने नेट और उसके रैकेट के साथ.

ऐसा लगता है कि आज का टेनिस एक विकास है जो पेरिस में प्रचलित था में क्रांति की पूर्व संध्या पर टेनिस रॉयल या जेयू डी पाउम, रैकेट या फावड़े के बजाए जिनके खिलाड़ियों ने हाथ की हथेली का इस्तेमाल किया था।

जहां टेनिस का आविष्कार किया गया था

फील्ड टेनिस या आधुनिक टेनिस (जैसा कि हम आज जानते हैं) अंग्रेजी पत्रिका में उल्लेख किया गया है खेल पत्रिका सितंबर 17 9 3

वास्तव में यह माना जाता है कि यह इंग्लैंड में था जहां टेनिस आधिकारिक तौर पर पैदा हुआ था और जहां वे बने थे टेनिस के पहले नियम अभी भी वैध

किसने टेनिस का आविष्कार किया

अंग्रेजी सेना वाल्टर क्लॉप्टन विंगफील्ड इसे माना जाता है टेनिस का आविष्कारक. उन्होंने ग्रीक नाम के 1873 में टेनिस दिया sphairistike, उसने पेटेंट किया, उन्होंने इसे व्यावसायीकरण किया और इसे अपने समय के समाज में फैशनेबल बना दिया, हालांकि लोगों ने इसे फोन करना शुरू कर दिया घास पर टेनिस.

टेनिस के निर्माता, विंगफील्ड प्रेरित और एक भारतीय लोकप्रिय खेल को प्रतिबिंबित किया गया था पूना, टेनिस के समान घास पर गेंद खेल।

1875 में पहला टेनिस संघ बनाया गया था: द लीमिंगटन क्लब, और 1878 में विंबलडन में पहला टूर्नामेंट के अनुपालन के तहत इंग्लैंड क्रोक्वेट और लॉन टेनिस क्लब, वह है, घास पर टेनिस।

जिन्होंने टेनिस का आविष्कार किया
वाल्टर क्लॉप्टन विंगफील्ड

इसके बाद टेनिस रोलैंड गैरोस में मिट्टी या ईंट की धूल पर पैदा होगी (1 9 25 से अंतरराष्ट्रीय ट्रॉफी), और विशेष सामग्री के ट्रैक पर विधियों, एक बहुत तेज टेनिस, इस्तेमाल सिंथेटिक सामग्री को बढ़ावा देने के रूप में।

पुरुषों की अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप डेविस कप इस मामले में शायद सबसे महत्वपूर्ण ट्रॉफी में से एक है संयुक्त राज्य अमेरिका और ग्रेट ब्रिटेन के बीच खेल प्रतिद्वंद्विता से पैदा हुआ. अगस्त 1 9 00 में बोस्टन शहर का प्रारंभिक चरण था। यह नाम अमेरिकी टीम के खिलाड़ियों में से एक है जिसने ट्रॉफी दान की थी।

यह था ओलंपिक खेल 18 9 6 से 1 9 24 तक, सियोल के खेलों में बाद में फिर से दिखाई देने के लिए। तथाकथित चार महान पुरस्कार ग्रैंड स्लैम वे हैं:

  1. अंग्रेजी विंबलडन चैंपियनशिप घास पर, लंदन शहर के पास खेला।
  2. फ्रांसीसी टूर्नामेंट रोलैंड गैरोस मिट्टी या मिट्टी पर, जो पेरिस में खेला जाता है।
  3. संयुक्त राज्य अमेरिका खुला या यू.एस. ओपन, जिसमें खेला जाता है मीडोज फ्लशिंग, न्यूयॉर्क
  4. और ऑस्ट्रेलिया से खुला, मेलबोर्न शहर में खेला



टेनिस ग्रैंड स्लैम क्या है

होना दुनिया में सबसे अच्छा टेनिस खिलाड़ी यह चारों को प्राप्त करने में आता है: उसी वर्ष इसे प्राप्त करने वाला पहला अमेरिकी जॉन डोनाल्ड बड था, 1 9 38 में।

टेनिस नाम का मतलब

खेल का नाम आता है फ्रेंच अनिवार्य हैtenez!, इस तरह विरोधी खिलाड़ी को आकर्षित करने के लिए समय आने पर चेतावनी दी गई थी। स्पैनिश में इस अभिव्यक्ति का अनुवाद "दस" या "वहां जाता है!"

नाम टेनिस का अर्थ

लेकिन स्पैनिश शब्द "टेनिस" अंग्रेजी आवाज "टेनिस" से आता है, जो कि पहले उल्लेख किए गए फ्रांसीसी नाम से सीधे प्राप्त होता है।

अगर हम शब्दकोश में देखते हैं टेनिस की परिभाषा: गेम जिसमें 2 या 4 खिलाड़ी भाग ले सकते हैं, जिन्हें टेनिस खिलाड़ी कहा जाता है। इस खेल में एक रैकेट का उपयोग कर नेट पर एक गेंद को धक्का देना शामिल है जिसमें प्रतिद्वंद्वी इसे वापस नहीं कर सकता है।

रैकेट का इतिहास

इन सभी खेलों का सामना करने के लिए मौलिक उपकरण के रूप में, टेनिस रैकेट, आय या उस से प्रेरित है फ्रंटोन गेम और 1 9 60 के दशक तक यह लगभग अपरिवर्तित बनी रही।

टेनिस रैकेट के एक अंग्रेजी निर्माता, सर बससे, के बारे में जानकारी आंत तार ल्यों ने बनाया पियरे बाबोलैट, उन्होंने 1875 में उनसे मुलाकात की और उनसे पूछा कि क्या बहुत लंबा सेलो स्ट्रिंग बनाना संभव था, क्योंकि वह उतने ही खरीद सकते हैं जितना वह पैदा कर सकता था।

बाबोलत ने पूछा कि वह उन्हें क्यों चाहता था, अंग्रेज ने क्या कहा: "बस, मेरे लिए टेनिस रैकेट, मैं इस निष्कर्ष पर आया हूं कि आपके बाजार से बेहतर उत्पाद नहीं है। "

टेनिस रैकेट का इतिहास

लेकिन रैकेट को विकास का थोड़ा मौका था। 1 9 60 में रेने लेकोस्टे, फ्रांसीसी चैंपियन जिन्होंने 1 9 25 में पहले फ्रांसीसी अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट जीते थे, उन्हें एक उत्पादन का विचार था स्टील रैकेट, आविष्कार कि वह अपने बेटे के साथ सही होना जारी रखा François Lacoste 1 9 80 तक।

कुछ साल पहले, 1 9 76 में, बड़े चलनी रैकेट अमेरिकी हॉवर्ड हेड द्वारा तैयार, सुधार जो कि एक क्रांति माना जाता है टेनिस का तकनीकी इतिहास चूंकि इसकी 20 प्रतिशत अधिक सतह थी, हालांकि वर्तमान में राजकुमार रैकेट उनके पास 50 प्रतिशत अधिक सतह क्षेत्र है पारंपरिक रैकेट.

1 9 87 में उन्होंने रैकेट तारों को बेचना शुरू किया जो रंग, कॉल बदलते हैं प्रकाश बंद करो, और उपयोग में एक आक्रामक शुरू किया नए फाइबर, के रूप में वे Twaron, के ठीक ग्रिड सूक्ष्म प्रणाली जो एक बहुत ही कमजोर तनाव संभव बनाता है।

उन्होंने नई और अधिक प्रभावी सामग्रियों जैसे समग्र रैकेट भी बनाए एल्यूमीनियम रैकेट या कार्बन रैकेट. काम भी किया गया है और सामग्री और पकड़ के रूपों.

टेनिस से व्युत्पन्न खेल

टेनिस के इतिहास के दौरान, एक श्रृंखला रही है टेनिस के समान खेल, जो बोलने के लिए अलग-अलग विकसित करके अपना प्रभाव प्राप्त कर चुके हैं या उभरे हैं। यहां हम संक्षेप में सबसे महत्वपूर्ण लोगों को समझाते हैं:

टेबल टेनिस का इतिहास

के लिए के रूप में पिंग-पोंग का इतिहास यह कहा जाना चाहिए कि पिंग-पोंग पर खेला जाने से पहले स्क्वाश मुलायम गेंद के साथ: 1817 में लंदन में खेल की बात थी।

पिंग-पोंग एक बहुत पुराना खेल है शायद जापानी मूल: यह उन्नीसवीं शताब्दी तक पश्चिम में ज्ञात नहीं था। यह एक लघु टेनिस है, बहुत तेज है, जिसके लिए प्रतिबिंब और एकाग्रता क्षमता की आवश्यकता होती है यह बोर्ड या टेबल पर खेला जाता है तीन मीटर से भी कम लंबा।

चीनी में से यह 18 वीं शताब्दी में एक अकादमिक अनुशासन था। एक अच्छा पिंग-पोंग प्लेयर होने के लिए एक अभिन्न गठन होना आवश्यक है।

पहले पश्चिमी देशों में से एक जो उस खेल का प्रभुत्व दिखाता था वह अंग्रेजी था जेम्स गिब कि 1880 में उन्होंने इसे `इनडोर टेनिस` का नाम दिया और सेल्यूलॉयड बॉल पेश किया।

टेबल टेनिस का इतिहास

लगभग 18 9 0 अमेरिकियों पार्कर भाइयों, खेल सामान विक्रेताओं उन्होंने टेबल टेनिस का विपणन किया, 18 9 1 में पेटेंट क्रयडन के जॉन जैक्स, और यह सुरुचिपूर्ण समाज के snobs के बीच फैशनेबल बन गया।

यह गेम पहले से ही अपने सैलून के आकर्षण के बीच 1 9 25 टेबल टेनिस में शामिल है। उस वर्ष इंग्लैंड में स्थापित किया गया था पहली राष्ट्रीय टेबल टेनिस एसोसिएशन, और एक साल बाद बर्लिन में अंतरराष्ट्रीय संघ.

यह शीतकालीन टेनिस था, जब मौसम मिट्टी पर घास या टेनिस पर टेनिस के अभ्यास का पक्ष नहीं लेता था।

1 926-19 27 सत्र था पहली दुनिया पिंगपोंग चैंपियनशिप, जो हंगेरियन जीता रैमन जैकोबी. छह साल बाद महिलाओं के लिए एक समान अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता का जन्म हुआ: मार्सेल कॉर्बिलन कप.

पिंग-पोंग था एक ओलंपिक खेल माना जाता है 1 9 88 में सियोल शहर में आयोजित ओलंपिक में पहली बार।

पैडल का इतिहास

के लिए के रूप में चप्पू, टेनिस के वंश "बेस्टर्ड", 1 9 50 के आसपास शुरू हुआ जब एक निश्चित जो सोबेक, पेशेवर टेनिस खिलाड़ी और खिलाड़ी स्क्वैश, एक छोटी टेनिस रैकेट या एक हैंडबॉल कोर्ट पर खेला जाता है paddleracquet: रैकेट-रोइंग, जिसे बाद में नामित किया गया था रैकेटबॉल।

पहली ट्रॉफी चप्पू में हुआ 1 9 68 में मिल्वौकी. लेकिन यह टेनिस की एकमात्र कुछ हद तक नकली नहीं है।

स्क्वैश का इतिहास

स्क्वाश यह पहले, XIX शताब्दी के पूर्वार्द्ध में, जब ऐसा लगता है कि यह अच्छे समाज के दो व्यक्तियों द्वारा बनाया गया था जो जेल में डाल दिए गए थे: उन्होंने इस गेम का अभ्यास करने के लिए आविष्कार किया।

चूंकि टेनिस के बारे में मुख्य विशेषताएं और अंतर यह है कि इसमें नेट की कमी है और दीवार के सामने खेला जाता है।

क्या आप और जानना चाहते हैं?

सभी टीम CurioSfera.com हम आशा करते हैं कि टेनिस का इतिहास आपको यह पसंद आया और यह आपके संदेहों को हल करने में उपयोगी था। यदि आप अभी भी उत्सुक हैं तो आप अधिक समान लेख देख सकते हैं, आप इस श्रेणी में जा सकते हैं इतिहास. यदि आप अधिक आरामदायक हैं, तो आप सीधे अपने प्रश्नों को हमारे खोज इंजन में पूछ सकते हैं जो आपको नीचे मिलेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए खिलौने बनाना आसान हैकुत्तों के लिए खिलौने बनाना आसान है
कुत्तों से सावधान रहें: एक आर्टिफैक्ट बनाएं जो घातक होकुत्तों से सावधान रहें: एक आर्टिफैक्ट बनाएं जो घातक हो
कुत्तों के लिए सर्वश्रेष्ठ वसूली गेंदेंकुत्तों के लिए सर्वश्रेष्ठ वसूली गेंदें
एक टेनिस मैच में बॉल लड़कों के रूप में "काम" छोड़ने वाले कुत्तेएक टेनिस मैच में बॉल लड़कों के रूप में "काम" छोड़ने वाले कुत्ते
बिलियर्ड्स का इतिहासबिलियर्ड्स का इतिहास
हैमबर्गर का इतिहासहैमबर्गर का इतिहास
रूबिक क्यूब और उसके इतिहास का आविष्कार किसने कियारूबिक क्यूब और उसके इतिहास का आविष्कार किसने किया
किसने पर्चियों और इतिहास का आविष्कार कियाकिसने पर्चियों और इतिहास का आविष्कार किया
पूडल या पूडल व्यायामपूडल या पूडल व्यायाम
दवा का संक्षिप्त इतिहासदवा का संक्षिप्त इतिहास
» » टेनिस का इतिहास, किसका और कहाँ आविष्कार किया गया था।
© 2021 taktomguru.com