taktomguru.com

शर्ट का इतिहास और उत्पत्ति

के बीच में कपड़ा

, अभी भी उपयोग में सबसे पुराने टुकड़ों में से एक पाया जाता है शर्ट. वर्तमान में, यह एक परिधान है कि दोनों महिलाएं और पुरुष उपयोग करते हैं। लेकिन यह हमेशा ऐसा नहीं रहा है, और न ही हमारे दिनों में यह वही कार्य था। न ही यह एक ही सामग्री के साथ निर्मित किया गया था। में CurioSfera.com हम आपको समझा देना चाहते हैं शर्ट का इतिहास, तुम्हारा क्या है स्रोत और यह कैसा रहा है विकास समय बीतने के साथ।

शर्ट की उत्पत्ति

सबसे पुरानी शर्ट संरक्षित एक वास्तुकार के अंतिम संस्कार trousseau से आता है प्राचीन मिस्र जो शहर थेब्स में रहते थे 3,500 साल पहले से अधिक. साथ में, अपनी चीजों के साथ लिनन शर्ट, उन्हें कई सफेद कैनवास लोइनक्लोथ (उस शहर का पवित्र रंग) और पैंट स्कर्ट भी मिला।

मिस्र की शर्ट यह एक आयताकार कट टुकड़ा था, किनारों पर एक सिंगल संकीर्ण उद्घाटन के साथ तले हुए और सिलाई हुई जिसके माध्यम से सिर पारित हुआ, और तंग आस्तीन, कुछ लंबे और अन्य छोटे।

प्राचीन भूमध्य संस्कृतियों के बाकी हिस्सों में, शर्ट ग्रीक द्वारा पहना एक ठेठ परिधान था, उसे बुलाया kamison, और भी रोमन, उसे बुलाया subucula, क्योंकि यह कपड़े के नीचे, त्वचा के लिए अटक गया था।

शर्ट की उत्पत्ति क्या है

इसमें इसका अपना प्रतीक था सेल्टिक परंपरा, जिनके पुजारी, ड्रूड्स ने कहा: "एक शर्ट से ढकी हर त्वचा बीमारी से नहीं पहुंच जाएगी।" यह सुरक्षा का संकेत था, इसलिए "descamisado" शब्द नैतिक और सामाजिक संकट माना जाता है।

इसका प्राचीन प्रतीकात्मकता अभी भी वाक्यांशशास्त्र में रहता है, "शर्ट छोड़ दो", इस अर्थ में कि जो असीमित उदारता के संकेत में खुद को देता है या देता है।

हम भी सिफारिश करते हैं बटन इतिहास

शर्ट का विकास

यह हमेशा स्त्री और मर्दाना पोशाक का प्रतिज्ञा था, हालांकि वृत्तचित्र साक्ष्य साक्ष्य प्रदान करता है अपने मर्दाना उपयोग के लिए सबसे पुराना है. में 12 वीं शताब्दी यह ज्ञात है कि पुरुष शर्ट कम थे, और बहुत लंबी स्त्री, इतने सारे कि वे पैर की उंगलियों तक पहुंचे, शर्ट, नाइटगॉउन से ज्यादा।

में 13 वीं शताब्दी शर्ट ने गर्दन और कफ पर कढ़ाई और सोने और चांदी के क्लिप के साथ छोटे गुना की एक श्रृंखला पहनी थी। जैसा कि पुराने सूची से लिया जा सकता है उच्चतम कीमत की शर्ट सोने और स्फटिक और मोती के गहने के लिए जो कभी-कभी हजारों तक गिना जाता है।

का एक दस्तावेज़ 15 वीं शताब्दी ए की बात करता है सफेद रेशम शर्ट लाल रेशम स्कार्फ और सोने के अक्षरों के साथ कढ़ाई। हालांकि, इसे तब तक ध्यान में रखा जाना चाहिए जब तक कि 14 वीं शताब्दी, उन जगहों पर जहां मौसम ने इसे अनुमति दी, वह बिना शर्ट के सोए।

जब शर्ट का आविष्कार किया गया था

तब से, एक नौकरानी के कपड़े के बीच, शर्ट सबसे मूल्यवान था: शायद क्योंकि यह कमर से गर्दन और आस्तीन तक था जहां कुछ सजावट या मौलिकता की विशेषता थी। शर्ट अपने सामाजिक विचार पर पहुंची और प्रतीकवाद से भरा था।

यह एक बहुत ही अनुष्ठान परिधान था। एक शर्ट सबसे बड़ी पेशकश थी जिसे वर्जिन मैरी को बनाया जा सकता था, जो एक सदियों से बनाए रखा गया था। वास्तव में, नोट्रे डेम डी पेरिस में, वर्जिन को दी गई शर्ट लेटर्न के बगल में लटका दी गई थी जहां सुसमाचार पढ़ा गया था।

शर्ट न केवल एक धार्मिक पेशकश थी, बल्कि एक नागरिक पेशकश भी थी। यह ज्ञात है कि ब्रितानी के ड्यूक सुलैमान ने नौवीं शताब्दी में पोप एड्रियन द्वितीय भेजा, तीस शर्ट "सोने की तुलना में अधिक मूल्यवान"।

वास्तव में, में मध्य युग उन्होंने पहले एक संत के अवशेष के बिना एक नई शर्ट नहीं पहनी थी, इस धारणा में कि जो भी उसे तैयार करता है वह सामान्य बीमारियों और दुर्घटनाओं से मुक्त होगा।

शर्ट पुरातनता कैसे थे

एक वस्तु इतनी गहराई से शरीर से जुड़ी हुई है, इसलिए त्वचा के करीब, प्राकृतिक था कि यह जल्द से जल्द से बुतवाद का उद्देश्य बन गया। नाइटली दुनिया में भी: के अनुसार घुड़सवार चलने के नियम, सज्जन जो इस तरह सशस्त्र होने की पूर्व संध्या पर थे, मुझे एक सफेद लिनन शर्ट पहनना पड़ा आंतरिक सफाई और अच्छे प्रतिष्ठा के प्रतीक के रूप में कभी भी किसी के द्वारा उपयोग नहीं किया जाता है।

इस समारोह के लिए रेशम शर्ट काम नहीं किया। 12 वीं शताब्दी की शुरुआत में, नाइट्स-गलती अपने कपड़ों के एक महत्वपूर्ण हिस्से के रूप में एक श्वेत शर्ट के रूप में उपयोग की जाती थी जिसे उन्होंने बिस्तर से बाहर निकलने के बाद, और उनके शोषण के लिए जाने से पहले कुछ समारोह के साथ रखा था।

महिलाओं ने इस वस्त्र का इस्तेमाल एक सज्जन की विनम्र आवश्यकताओं के अनुरूप किया, जिसे उन्होंने अपने कैमिसोल या बिल का एक टुकड़ा पेश करके किया था कि प्यार में सज्जन बैज के रूप में पहना था। ऐसा लगता है कि उनके परतों में ट्यूनों द्वारा पहने गए रिबन एक समान मूल होते हैं।

प्रमुख अपराधों वास्तविक व्यक्ति, देश-द्रोही, विधर्मियों और पवित्र वस्तु दूषक का आरोप लगाया उन नंगे पाड़ और शर्ट में ले जाया गया, और विधर्मियों और renegades काला था, सल्फर के साथ गर्भवती और आग की जीभ और शैतान चित्रित के साथ सजी। उन शर्टों का नाम "जलती हुई शर्ट"।

¿लोग अपने शर्ट के साथ बिस्तर पर गए थे? शुरुआत में इसका उद्देश्य था, यद्यपि रात के शर्ट दिन से अलग थे. में 15 वीं शताब्दी लोग एक शर्ट, टोपी, और कुछ और के साथ बिस्तर पर गए, इसलिए शर्ट व्यवसाय उत्साहजनक था।




इससे पहले, अगर मौसम की अनुमति दी है, लोगों को नग्न सोया, विशेष रूप से भूमध्य जन कस्टम था, और इसलिए स्पष्ट किया कि "नग्न के साथ नग्न झूठ बोल" वैवाहिक जीवन के सबूत के रूप पुराने कानूनों पर दिखाई देता है, तो कि अगर किसी के साथ किसी और महिला के साथ बिस्तर में नग्न पकड़ा गया, तो उसे व्यभिचार का आरोप लगाया गया था। ड्रेसिंग, भले ही यह एक कैमिसोल था, इस तरह के संदिग्ध साक्ष्य मुक्त किया।

फ्रांस के लुई XII, लोगों के पिता ने शुरुआत में जुआना डी फ़्रांसिया तलाक दे दिया XVI शताब्दी तर्क दिया कि उसकी शादी क्योंकि रानी उसकी शर्ट में सोया, जबकि यह "उसकी प्रकृति के तोड़ना" मुश्किल था consummated कभी नहीं किया गया था, शिष्ट भाषा में दस्तावेज़, कि शर्ट रानी शर्ट का संकेत एक nightgown की तुलना में अधिक था कहते हैं।

अतिरंजित रूप से मामूली या प्रबुद्ध महिलाएं नग्न दिखाई नहीं देतीं, न ही पति के सामने भी कवर किए बिना निचले आधे शरीर के साथ। असल में, धार्मिक यहूदी अभी भी महिला के नाइटगॉउन में एक छेद का अभ्यास करते हैं ताकि उसके द्वारा आदमी पत्नी के करीब आ सके और पैदा हो सके: खुद को खोजना वैध नहीं है।

आप में रुचि हो सकती है जाँघिया का इतिहास

स्पेनिश शर्ट, जिनमें से दोनों प्यार में गिर गई फिलिप सुंदर, डोना जुआना ला लोका के पति, कशीदाकारी जा करने के लिए सोने कफ, कॉलर और कवर तेजी अमीर फीते धातु और कीमती पत्थरों के साथ एक खुले परिधान था में प्रयोग किया जाता है, और यूरोप के लिए निर्यात, और स्पेनिश कि नई खोज की वेस्ट इंडीज को समृद्ध बनाया था के बीच क्रोध बना दिया।

क्रोनिकलर लिखते हैं: सोने और चांदी इतने सारे थे कि भागने के लिए कुछ भी नहीं था, एक कास्टिलियन शर्ट के लिए एक बड़ी कीमत का भुगतान किया गया था। पाठ सोलहवीं शताब्दी की शुरुआत में अमेरिकी उपयोगों को संदर्भित करता है।

तब तक वे बनने लगे धागा शर्ट. महिलाओं के जूते इतने पतले थे कि वे लगभग पारदर्शी थे, इसलिए पारदर्शिता और उदार गर्दन की फैशन दोनों पर कार्रवाई करना आवश्यक था जो आगे बढ़ रहे थे 17 वीं शताब्दी स्पेन में फ्रांस में, कहां कहें "महिलाओं की शर्ट" साहसी और साहसी के पर्याय का था।

आप भी पसंद कर सकते हैं हौट कॉटर का इतिहास

शर्ट के रूप में माना जाना शुरू किया स्वच्छता परिधान जिसने पसीना पोंछ लिया और XVI के दूसरे छमाही में रगड़ने से बचा। इसलिए, एक बलिदान के रूप में, स्पेनिश इन्फान्ता इसाबेल, आर्कड्यूक अल्बर्ट की पत्नी, सम्राट मैक्सीमिलियन द्वितीय के पुत्र Ostend की घेराबंदी तक शर्ट ले जाने के लिए नहीं वादा किया वर्ग आत्मसमर्पण, यानी एक ही शर्ट के साथ तीन साल के लिए रहते थे, और जब के बाद सैन्य विजय यह दूर ले गया, वह बदली हुई रंग था: सफेद किया जा रहा है मूल रूप से एक लाल भूरे रंग तन कि "रंग इसाबेल" बुलाया जा रहा है में दिया ले लिया।

शर्ट का हालिया इतिहास

जैसा कि हम इसे पहनते हैं शर्ट आज में दिखाई दिया 1 9वीं शताब्दी, जिसमें इसे शरीर के करीब (पुरुषों के मामले में) रखने के लिए, या स्तन (महिलाओं के मामले में) को बढ़ाने के लिए निर्धारित बैंड और बेल्ट से मुक्त किया गया था।

शर्ट की वर्तमान कहानी

न तो कल और न ही शर्ट कपड़ों का एक टुकड़ा था जो खुद के लिए पर्याप्त होगा, लेकिन इसे पूरा करने के लिए हमेशा अन्य वस्त्रों की सहायता और सहायता की आवश्यकता होती है।

शर्ट के इतिहास के बारे में जिज्ञासा

Visigoth समय में, पहले से स्पेन के मुस्लिम आक्रमण के रूप में, सेविला के सेंट इसिडोर का कहना है कि अपने समय में, सातवीं शताब्दी, यह उसकी शर्ट में सोने के लिए फैशनेबल हो गया था, कस्टम आंशिक रूप से मध्य युग के साथ गायब हो गया है कि चमड़े में सोना सामान्य बात थी।

ऐसा लगता है कि ध्वज की उत्पत्ति (देखें ध्वज का इतिहास) बाबुल के राजा, या कम से कम पहले व्यक्ति का उपयोग करने के लिए पौराणिक नीमरोद की शर्ट है, क्योंकि उसने अपनी शर्ट को भाले की छड़ी पर उठाया ताकि अन्य लोग उसका अनुसरण कर सकें।

में स्वर्ण युग witchy व्यापार जादू शर्ट कि जिसे vistiera- सप्ताह के दौरान सिलाई से पहले क्रिसमस कुंवारी लड़कियों से सूत काता द्वारा प्राप्त किया गया था कमजोर थे, और एक मूल भाव शैतान के सामने दो सिर पर कढ़ाई के रूप में बेचने गया था।

मंत्र को दूर करने या पूर्ववत करने के लिए, उसने अपनी शर्ट की आस्तीन पर पेशाब किया। aojadora कार्रवाई चुड़ैलों शर्ट के अंदर, एक अभ्यास है कि मैं कोस्टा ब्लैंका और अन्य रेनो और लास वेगास, खिलाड़ियों लकीर प्रवेश करने के लिए बंधे जहां परिधान के तल पर एक कैसीनो में देखा है ड्रेसिंग द्वारा counteracted।

शुक्रवार को किसी को भी अपनी शर्ट नहीं लेनी चाहिए, कुछ चीजें बदतर परिणाम लाती हैं। Sisterna के अस्तुरियन क्षेत्र में मिर्गी एक बार बुराई का सामना करने वाले शर्ट को जलाने और मरीज को राख पीने के लिए दिया गया शर्ट जलाने से ठीक हो गया था। कैटलोनिया के कुछ हिस्सों में ऐसा माना जाता है कि यदि एक मरने वाला आदमी जुड़वा की शर्ट पर डालता है, तो यह बेहतर होता है - और यह साबित होता है कि जुड़वां शर्ट गोलियों से घावों को बरकरार रखती है।

जिस महिला को मासिक धर्म नहीं है उसे मासिक धर्म की शर्ट पहननी चाहिए। यह भी माना जाता है कि यदि आपको संदेह है कि कोई आपसे बीमार बोलता है, तो आपको अपनी शर्ट को अपनी छाती पर तीन गुना जोड़ना चाहिए, जो जीभ को आपकी जीभ में झुकाएगा।

किसी से पूछें, एक बार: "इतने और, क्या आप अपनी शर्ट पर हैं?" जितना संदेह था कि वह अपने सही दिमाग में था।

शब्द शर्ट की व्युत्पत्ति

कास्टिलियन शब्द लैटिन से आता है camisia, चौथी शताब्दी तक लैटिन में शब्द का प्रयोग नहीं किया जाता है, और जिसकी भाषा में यह सेल्टिक मूल का प्रतीत होता है- अरबों ने इसे बुलाया Kamis, उस ग्रीक भाषा में भाषा ऋण kámason।

क्या आप इतिहास के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें उम्मीद है कि इस लेख का शीर्षक है शर्ट और इसकी उत्पत्ति का इतिहास आनंददायक और सभी उपयोगी से ऊपर रहा है। यदि आपको अन्य समान लेखों से परामर्श करने की आवश्यकता है, तो अधिक जवाब प्राप्त करें, या अन्य ऐतिहासिक जिज्ञासा और विशिष्ट डेटा देखना चाहते हैं, तो आप इस श्रेणी की यात्रा कर सकते हैं इतिहास. लेकिन अगर यह आपके लिए आसान है, तो अपने प्रश्न अगले खोज इंजन में लिखें। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे एक तरह दें, इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ साझा करें, या एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए जन्मदिन की सामग्रीकुत्तों के लिए जन्मदिन की सामग्री
कैनवास के साथ कुत्ते के बिस्तर को कैसे बनाया जाएकैनवास के साथ कुत्ते के बिस्तर को कैसे बनाया जाए
कुत्तों में चिंता की समस्याओं का इलाज कैसे करेंकुत्तों में चिंता की समस्याओं का इलाज कैसे करें
आपातकालीन ड्रेसिंग रखने के लिए कुत्ते के लिए सलाहआपातकालीन ड्रेसिंग रखने के लिए कुत्ते के लिए सलाह
कुत्ते के लिए वसंत कपड़ेकुत्ते के लिए वसंत कपड़े
झंडे का इतिहासझंडे का इतिहास
कुत्तों, बिल्लियों और बंदरों, प्राचीन मिस्र के लोगों द्वारा चुने गए घरेलू पालतू जानवर।कुत्तों, बिल्लियों और बंदरों, प्राचीन मिस्र के लोगों द्वारा चुने गए घरेलू पालतू जानवर।
माउंटेन टी शर्ट्समाउंटेन टी शर्ट्स
10 टी-शर्ट जो हर कुत्ते प्रेमी पहनना चाहिए10 टी-शर्ट जो हर कुत्ते प्रेमी पहनना चाहिए
गर्मी और पालतू जानवरगर्मी और पालतू जानवर
» » शर्ट का इतिहास और उत्पत्ति
© 2021 taktomguru.com