taktomguru.com

बंगाल या बंगाली बिल्ली

के बीच में की विशेषताएं

बंगाल बिल्ली यह अपने बड़े, सुरुचिपूर्ण शरीर और बाल के अपने कोट को तेंदुए की याद दिलाता है। इसमें एक है चरित्र मीठा, मिलनसार और चंचल और एक के साथ संपन्न है व्यक्तित्व रोमांच। देखभाल करने में आसान और काफी स्वस्थ एक आदर्श बिल्ली का बच्चा पालतू जानवर है। में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाना चाहते हैं बंगाली बिल्ली नस्ल: व्यवहार, उपस्थिति, स्वास्थ्य और रोग, उत्पत्ति और इतिहास, भोजन और देखभाल। क्या आप इस खूबसूरत जानवर को खोजना चाहते हैं?

आप भी जानना चाहेंगे बॉम्बे बिल्ली की विशेषताओं और चरित्र

बिल्ली चरित्र बंगाल

बंगाल बिल्ली का क्या चरित्र है?बंगाल या बंगाली बिल्ली नस्ल में एक है बहुत प्यारा चरित्र. एक लघु तेंदुए के पहलू के तहत एक छुपाता है डॉकिल घरेलू बिल्ली. मिलनसार स्वभाव यह एक सख्त चयन के माध्यम से प्राप्त किया गया है जो वर्षों तक चलता रहा है और जिसके साथ यह उपस्थिति को संरक्षित रखने में कामयाब रहा है और स्वतंत्र व्यक्तित्व तेंदुए के और बिल्ली के प्यार और गतिशीलता के साथ क्षतिपूर्ति।

वह व्यक्ति जो घर पर भड़कने का फैसला करता है, वह मदद नहीं कर सकता है, बल्कि मिठास और संवेदनशीलता से प्रभावित हो सकता है व्यवहार इस जानवर के मालिक, मालिक के मनोदशा को समझने में सक्षम।

यह एक शांत और सभ्य बिल्ली यह वह जगह है दोस्ताना, बुद्धिमान, साहसी, और असाधारण रूप से महत्वपूर्ण और चंचल. यह हास्य को समझने की क्षमता और उस व्यक्ति की संवेदनाओं का सम्मान करने की क्षमता के कारण अनिवार्य या जबरदस्त नहीं है जो इसकी देखभाल करता है।

कैसे बंगाल बिल्ली व्यवहार करता है

यह एक बिल्ली का बच्चा है कि लाड़ प्यार और सहवास करना पसंद है, जो स्नेह के महान नमूने के साथ मेल खाता है। वह अपने मास्टर के गोद purring में घंटे बिताने में सक्षम है (देखें बिल्लियों purr क्यों)।

बंगाल बिल्ली भी एक है महान शिकारी, वृत्ति जो विशेष रूप से खेल में प्रकट होती है: वह कूदना और हर जगह चढ़ना पसंद करता है (पर्दे, पेड़) और आपको अभ्यास करने के लिए जगह चाहिए। इसके अलावा, यह बिल्ली की प्रकृति के विपरीत एक विशेषता है: जैसे Abyssinian बिल्ली, वह पानी बहुत पसंद करता है

ज्यादा मत करो और इसकी आवाज बुद्धिमान है, हालांकि यह एक जानवर के लिए बहुत याद करती है, एक और विशिष्टता अपने तेंदुए पूर्वजों से विरासत में मिली है।

बंगाली बिल्ली नस्ल स्वभाव

हालांकि, द बंगाल स्वभाव यह एक बहुत ही विवादास्पद विषय है। मूल तेंदुए बिल्लियों के साथ पारियों के वंशज, और यहां तक ​​कि जंगली तेंदुए बिल्ली से तीन या चार पीढ़ी दूर भी, जंगली जा सकते हैं और चेतावनी के बिना हमला कर सकते हैं।

अपने पेशाब की penetrating गंध यह घरेलू बिल्लियों के लिए भी परेशान हो सकता है। दुर्भाग्यवश, अद्वितीय मोटल पैटर्न को बनाए रखने के लिए, प्रजनकों को बंगाल के जंगली व्यवहार को कायम रखने, मूल पारियों और पहली और दूसरी पीढ़ियों के लिए मजबूर होना पड़ता है।

यदि आप इसे पालतू जानवर के रूप में खरीदना चाहते हैं, तो इस नस्ल के अनुयायी अनुशंसा करते हैं कि आपके जंगली उत्थान की कम से कम पांच पीढ़ियां हों। पाना ने इसका पर्दाफाश किया, यह अनिवार्य है कि यह निपुण है और किसी भी आक्रामक व्यवहार ने इसे तुरंत अयोग्य घोषित कर दिया है। यह आपको पढ़ने में मदद कर सकता है एक बिल्ली को शिक्षित करने के लिए कैसे.

बंगाल बिल्ली की विशेषताएं

शारीरिक विशेषताओं बंगाल बिल्ली

के बीच में बंगाल बिल्ली की विशेषताएं यह सब से ऊपर खड़ा है, इसके दुबला शरीर और मोटल कोट, यह एक लघु तेंदुए की तरह दिखता है. इसके सिल्वन रंग, मोटल या मोटल ड्रॉइंग के साथ मिलकर, इसे जंगली पहलू देते हैं, जो कुछ भी है ocicat बिल्ली)।

उसकी एनाटॉमी बहुत अच्छा है और उत्साहजनक, बंगाल में जंगली पहलू और बिना किसी हिचकिचाहट के नदियों को नदियों का सामना करना पड़ता है। यह से है मजबूत हड्डी और बहुत मांसपेशियों, विशेष रूप से नर। सिर यह कुछ हद तक cuneiform है, लेकिन यह व्यापक और गोलाकार है, चौड़े से लंबा, अपने जंगली पूर्वजों के समान ही है लेकिन शरीर के संबंध में कुछ हद तक छोटा है।

उसके पास है मजबूत गर्दन, मांसपेशियों और शरीर के बाकी हिस्सों की तुलना में बड़ा। नाक यह बड़ा और चौड़ा है और त्वचा लाल ईंट है, जो काले रंग में उल्लिखित है। थूथना यह पूर्ण और चौड़ा है और व्हिस्कर्स का आधार प्रमुख है।

बंगाली बिल्ली शरीर रचना

यह है बड़ी बादाम आंखें जो रंगीन हैं verdiazules टैब्बी सेपिया सील में, टैब्न मिंक सील और ब्राउन टैब्बी, और नीला टैब्बी सील बिंदु में। कान वे अपने जंगली पूर्वजों की तरह छोटे हैं।

पिंस, मध्यम लंबाई की, वे स्टैउट हैं और पैर पैड के साथ बड़े और गोल होते हैं। आइए अब और अधिक विस्तार से देखें बिल्ली बेंगल कैसे है और दौड़ का मानक।

रेस मानक

कैसे बंगाली बिल्ली होना चाहिए

  • भार: 5 से 6 किलो पुरुषों और 3 से 4 किलो महिलाओं के बीच।
  • आकार: मध्यम
  • उत्पत्ति की तिथि: वर्ष 1 9 83
  • उत्पत्ति का स्थान: अमेरिका
  • पूर्ववर्तियों: एशियाई तेंदुए बिल्ली, मिस्र के मौ, हिंदू सड़क बिल्ली, घर बिल्लियों।
  • अन्य नाम: बंगाली बिल्ली
  • हेड: यह चौड़ा है, एक गोलाकार आकार का आकार है और शरीर के संबंध में थोड़ा सा छोटा है।
  • नाराज: यह एक प्रमुख और व्यापक बाल कूप के साथ व्यापक और पूर्ण है, और उच्चारण और उच्च गाल के साथ।बिल्ली भड़काने के लक्षण
  • नाक: ट्रफल, जो एक अवतल वक्र बनाता है, बड़ा और चौड़ा है।
  • कान: आधार पर व्यापक और टिप पर गोलाकार, वे छोटे होते हैं और सिर के कोणों पर स्थित होते हैं।
  • आंखें: वे बड़े होते हैं, कान के आधार की ओर थोड़ा सा झुकाव और झुकाव (वे थोड़ा बादाम आकार हो सकते हैं)।
  • शरीर: जंगली पहलू और एक एथलेटिक शरीर, शक्तिशाली और आंदोलनों। ट्रंक लंबा और मजबूत है, आयामों के साथ जो मध्यम से बड़े हो सकते हैं। कंकाल मजबूत है और मांसपेशियों को शक्तिशाली (विशेष रूप से पुरुषों में)।
  • गर्दन: यह सिर के साथ लंबा और आनुपातिक है।
  • पैर: वे बड़े और गोल पैर के साथ मध्यम लंबाई (बाद वाले लोगों की तुलना में थोड़ा लंबा) हैं।
  • पैर: काले पैड के साथ, बड़े और गोल।बंगाली बिल्ली विवरण
  • पूंछ: यह आधार पर लंबा, मध्यम या बड़ा, मोटा होता है, और टिप की तरफ ट्यून करता है।
  • बालमंडल का बनावट अनूठा है, इसमें साटन या रेशम का अनुभव होता है, और चमकदार रूप में दिखता है जैसे कि इसे सोने की धूल या मोती के टुकड़ों से छिड़काया जाता है।
  • रंग: मंडल उज्ज्वल, मुलायम और घने है, और बालों की लंबाई छोटी से मध्यम तक जाती है। मार्बल बड़े घुमावदार धब्बे या धारियों के साथ एक विशेषता पैटर्न होना चाहिए, स्पष्ट रूप से परिभाषित लेकिन सममित नहीं, इसे एक मोटल उपस्थिति देकर, अधिमानतः नीचे निर्देशित किया जाना चाहिए। डिजाइन विभिन्न स्थानों और परिभाषित पैटर्न से बना होना चाहिए, और पृष्ठभूमि परत के साथ एक बड़ा विपरीत प्रस्तुत करना चाहिए - अंक क्लासिक टैबी के समान नहीं होना चाहिए।

बंगाल बिल्ली पिल्ले

बंगाली बिल्ली पिल्ला खरीदता है

यदि आप की तलाश में हैं बिल्ली बंगाल जानकारी, शायद ऐसा इसलिए है क्योंकि आप बंगाल पिल्ला को अपनाना या खरीदना चाहते हैं। बड़ा निर्णय लेने से पहले, हम मानते हैं कि ऐसे कई पहलू हैं जिन्हें आपको जानना चाहिए कि यह आपके लिए सही विकल्प है या नहीं।

मुख्य समस्या जो उस व्यक्ति के लिए उत्पन्न होती है जो प्राप्त करता है बेंगल पिल्ला इसे चरित्र के साथ करना है। सबसे पहले, यह जानना अच्छा है तीसरी पीढ़ी से भड़कना घरेलू माना जाता है.

पहले के पिल्लों को जन्म के तुरंत बाद अलग किया जाना चाहिए और घरेलू बिल्ली को सौंपा जाना चाहिए - इस तरह वे "जंगली" के सभी संदर्भ खो देते हैं और नाटक और सामाजिक व्यवहार के संकेतों को सीखते हैं।

अमेज़ॅन कुत्तों

घरेलू पिल्लों के साथ सह-अस्तित्व घर पर जीवन के लिए उपयुक्त व्यवहार के विकास का समर्थन करता है, जैसे शोषक रेत के साथ ट्रे का उपयोग।

बंगाल प्रजनन अनेक कठिनाइयों का प्रजनक कारण बनता है। आम तौर पर पुरुषों पहली पीढ़ी बाँझ हैं और इसलिए बधिया कर रहे हैं, जो चयन परिशोधित करने में एक साथ काम करने के लिए प्रशंसकों लेता है: महिलाओं, stallions और पिल्लों आदान-प्रदान किया जाता है, और दूसरी या तीसरी पीढ़ी के पुरुषों के साथ reaparean महिलाओं।

इसलिए, जब आप एक पर जाते हैं बिल्ली ब्रीडर बंगाल, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए इस बिंदु पर याद रखना चाहिए और टिप्पणी करना चाहिए कि आप "बहुत जंगली" व्यवहार वाले बिल्ली को प्राप्त नहीं करते हैं। यह आपकी मदद भी कर सकता है कैसे पता चले कि बिल्ली नर या मादा है या नहीं.

दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास

बंगाली बिल्ली इतिहासआज बंगाल सत्तर के दशक और एक कैलिफोर्निया ब्रीडर (जोआन सागडेन) जो धब्बा पैटर्न, रंग और एशियाई तेंदुआ बिल्ली की मुखाकृति विज्ञान पुन: पेश करना चाहता था द्वारा अस्सी के दशक में बनाया गया था।

उन्हें एशियाई तेंदुए बिल्लियों और नमूने के बीच क्रॉस के वंशज आठ महिलाएं मिलीं अमेरिकी शॉर्टएयर, डेविस में कैलिफ़ोर्निया विश्वविद्यालय के एक शोधकर्ता से।

वह अपने दो पुरुष प्रजनन समूह कहा: दिल्ली, भारत में एक चिड़ियाघर से नारंगी और गहरे भूरे रंग के धब्बे asilvestrado एक अमेरिकी shorthair, और एक अमेरिकी shorthair धारीदार भूरे रंग के एक सुरक्षात्मक लॉस एंजिल्स देखा।

बंगाल को अपनी प्रदर्शनी में स्वीकार करने वाला एकमात्र सहयोग टीआईसीए है। अन्य लोग इसकी अनुमति नहीं देते हैं क्योंकि उनके कानून ने उन बिल्लियों को उजागर करने पर रोक लगा दी है जिनमें जंगली मूल है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितना दूर हो सकता है।

बंगाल बिल्ली अपने नसों में जंगली खून होने का दावा कर सकती है, क्योंकि यह से निकलती है फेलिस बेंगलेंसिस, छोटे एशियाई जंगली तेंदुए।

बंगाली बिल्ली उत्पत्ति

उसकी इतिहास 1 9 63 में शुरू हुआ, कब जोआन सुगडेन, युरना में एक ब्रीडर बस गया, उसने एक मादा नमूना हासिल किया कि वह बार-बार उसकी बिल्ली (काला) के साथ मिलती है। इस संघ से पैदा हुआ था Kinkin, मां और जंगली पहलू के समान ही एक शानदार महिला।

इस नमूने के शानदार पहलू से संतुष्ट, जोन सुगडेन ने इसी तरह के पिल्लों का उत्पादन करने के लिए तैयार किया। हालांकि, परिवार और आर्थिक कारणों से उन्हें वांछित परियोजना को त्यागने के लिए मजबूर किया गया।




सत्तर के दशक के अंत में, वह यह जानकर हुआ कि कैलिफ़ोर्नियाई शोधकर्ता विलियम सेंटरवाल, पर शोध कर रहा था फेलिस बेंगलेंसिस, क्योंकि उनका मानना ​​था कि वह बिल्ली के ल्यूकेमिया से प्रतिरक्षा था।

इस प्रकार, प्रश्न में पशु की प्रतिरक्षा प्रणाली का अध्ययन करने के लिए, उन्होंने अमेरिकी घरेलू बिल्ली के साथ छोटे एशियाई तेंदुए को पार किया। जोआन सुडगेन के लिए, इस परियोजना को फिर से शुरू करने का अवसर था जिसे साल पहले छोड़ना पड़ा था एक तेंदुए की तरह विशेषताओं के साथ एक घरेलू बिल्ली का निर्माण.

उन्होंने डॉ। सेंटरवाल से संपर्क किया, जिन्होंने आठ संकर (पहली पीढ़ी) महिलाओं को सौंपा, जिन्होंने विभिन्न नस्लों की बिल्लियों के साथ जोड़ा, जैसे कि सियामी बिल्लियों या मिस्र के माउ.

पहले नमूने 1 9 83 में जारी किए गए थे। जोआन सुगडेन ने उन्हें अंतर्राष्ट्रीय फाइनल एसोसिएशन टीआईसीए (द इंटरनेशनल कैट एसोसिएशन) में प्रस्तुत किया, जिसमें उन्हें नई नस्लों और रंगों के अनुभाग में शामिल किया गया था। बंगाल का नाम, अपने पिता के सम्मान में।

1 9 85 इस नस्ल के लिए एक महत्वपूर्ण वर्ष है, क्योंकि पहली बार उन्होंने एक बिल्ली का बच्चा प्रदर्शनी में भाग लिया. दौड़ की आधिकारिक मान्यता 1 99 1 तक नहीं हुई थी, और तब से दौड़ चैम्पियनशिप में प्रतिस्पर्धा कर सकती है।

खिला

बंगाली बिल्ली को कैसे खिलाया जाए

अमेज़ॅन कुत्तोंके लिए के रूप में बिल्ली बंगाल को कैसे खिलाया जाए, आपके आहार पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। अधिकांश घरेलू बिल्ली के खाने की नस्लों की तरह, यदि जानवर के दिन-प्रतिदिन, यह उचित अभ्यास नहीं करता है, तो मोटापे की प्रवृत्ति हो सकती है।

तो अपने आहार में यह आवश्यक पोषक तत्वों, उच्च गुणवत्ता वाले प्रोटीन और स्वस्थ वसा प्रदान करने के लिए आवश्यक है (ओमेगा 3 की तरह और 6) बहुत समुचित विकास और स्वास्थ्य, आदर्श बाल, हड्डियों, जोड़ों और मांसपेशियों को बनाए रखने के लिए की जरूरत है। आप देख सकते हैं एक बिल्ली को खिलाने के लिए कैसे अधिक जानकारी के लिए।

सौभाग्य से, वर्तमान में खोजने और सक्षम करने में मुश्किल नहीं है बिल्ली खाना खरीदो इस प्रकार की दौड़ में विशेष। आप उन्हें किसी भी विशेष पालतू स्टोर, भौतिक या ऑनलाइन, या ऑनलाइन दोनों में खरीद सकते हैं।

बंगाली बिल्ली की देखभाल

बिल्ली भड़कना कैसे देखभाल करेंके बारे में बॉम्बे बिल्ली की देखभाल कैसे करें, आपको पता होना चाहिए कि यह एक मजबूत और काफी स्वस्थ बिल्ली का बच्चा पालतू जानवर है जिसे विशेष विशेष देखभाल की आवश्यकता नहीं है। आमतौर पर एक उच्च जीवन प्रत्याशा है (देखें एक बिल्ली कितनी पुरानी है)।

रखरखाव रखरखाव यह जटिल नहीं है, यह काफी है इसे समय-समय पर कंघी करें अपने बालों की अच्छी उपस्थिति बनाए रखने के लिए।

अमेज़ॅन कुत्तोंयह भी सिफारिश की है इसे एक कंघी या ठीक बार्बेड ब्रश के साथ ब्रश करें सप्ताह में एक बार खत्म करने के लिए मृत बाल और पूरे मंत्र को साफ करें। आप कभी-कभी एक चैमोइस भी प्राप्त कर सकते हैं। इन सरल स्वच्छता दिनचर्या के साथ इसकी उपस्थिति शानदार होगी।

आपको भी जाना होगा पशु चिकित्सक साल में कम से कम दो बार। वह आपके पालतू जानवर की स्वास्थ्य स्थिति को ट्रैक और निगरानी रखने के प्रभारी स्वास्थ्य विशेषज्ञ हैं। यह आपको बताएगा कि आपको कब रखना चाहिए टीके और कैलेंडर से मिलते हैं आंतरिक और बाहरी deworming.

बिल्ली बंगाल के रंग

बंगाली बिल्ली पुरुष रंगफ्लेयर का आवरण ड्राइंग और रंग दोनों में विशेष है। दो प्रकार के चित्रण भर्ती किए जाते हैं: धब्बेदार और मार्बल. देखा गया है, धब्बे को आकस्मिक तरीके से व्यवस्थित किया जाता है, या आधार रंग के विपरीत, वे क्षैतिज रूप से गठबंधन होते हैं।

मार्बल धब्बे की व्यवस्था भी आकस्मिक और क्षैतिज है, लेकिन आधार रंग और दाग के अलावा एक अलग विपरीत बनाने में, एक अंधेरे लाइन है कि परिभाषित करता है और एक चरम विपरीत बनाता है अलग अलग आकार और स्वच्छ आकृति के साथ, दिखाई देता है ।

रंग के लिए, तीन रंगों को भर्ती कराया जाता है: ब्राउन टैब्बी, सील पॉइंट और सील सेपिया टैब्बी.

बंगाली बिल्ली स्वास्थ्य विविध ब्राउन टैब्बी सभी बदलावों को स्वीकार करता है ब्राउन देखा टैब्बी. यह लाल रंग की एक महत्वपूर्ण भागीदारी बेहतर है क्योंकि यह आधार रंग पीले रंग के टन, गर्म क्रीम, हल्के भूरे या नारंगी देता है।

धब्बे काले, भूरा, हल्के भूरे, दालचीनी या चॉकलेट हैं। साफ़ क्षेत्र आंखों के चारों ओर दिखाई देते हैं, और बाल follicles, ठोड़ी, छाती, पेट और extremities के अंदर रंग लगभग सफेद है।

आंखों, होंठ और नाक की रूपरेखा काला है, और ट्रफल लाल टाइल है। प्लांटार पैड और पूंछ की नोक काला होनी चाहिए।

विविधता में मुहर टैब्बी बिंदु मूल रंग हाथीदांत और क्रीम के बीच एक रंग है अंकन इसमें भूरा, हल्का भूरा, चमड़ा या गर्म क्रीम शामिल है। अंकन के रंग और बिंदु के रंग के बीच का अंतर न्यूनतम है। पूंछ की नोक अंधेरे आग भूरा है।

में सील सेपिया टैब्बी आधार रंग हाथीदांत, क्रीम या हल्के चमड़े हैं। चित्र स्पष्ट रूप से दिखाई देता है और दालचीनी भूरे रंग से चॉकलेट चॉकलेट से विभिन्न रंग हो सकते हैं। आंखों के आस-पास के क्षेत्र, बाल कूप और ठोड़ी क्रीम हाथीदांत रंग के होते हैं। अंकन के रंग और बिंदु के रंग के बीच थोड़ा अंतर होना चाहिए।

प्लांटार पैड गहरे भूरे रंग के होते हैं और गुलाबी रंग की अनुमति होती है। पूंछ की नोक चॉकलेट है। आंखों का रंग नीला हो सकता है मुहर टैब्बी बिंदु, सील सेपिया टैब्बी में हरा और सोने में हरे रंग के लिए ब्राउन टैब्बी.

किस्मों बिल्ली नस्ल बंगाली

बंगाल को मोटल, मोटल, टैब्बी ब्राउन, टैब्बी सील प्वाइंट, टैबी सेपिया सील और टैबी मिंक सील किया जा सकता है। आधार रंग हो सकते हैं हाथीदांत, क्रीम, पीला, साबर, हल्का या गहरा भूरा, सुनहरा, नारंगी और महोगनी- चित्र हो सकते हैं काला, गहरा भूरा, भूरा, कॉफी, चॉकलेट या कड़वा चॉकलेट और दालचीनी. गाल, ठोड़ी और गले सफेद होते हैं।

बंगाली बिल्ली तेंदुए देखा

बंगाली कैटरीअपने पूर्वजों के तेंदुए के रूप में आत्मविश्वास, बंगाली ने एक स्नेही स्वभाव, आत्मविश्वास और एक प्रेमपूर्ण और आश्रित चरित्र प्राप्त किया है। एक संतुलित आहार और नियमित रूप से सौंदर्य और ब्रशिंग के साथ इसकी चमकदार और मोटी मंडल अच्छी स्थिति में रहेगी।

देखा हुआ तेंदुए बड़े, अच्छी तरह से गठित अंक प्रस्तुत करना चाहिए, जो बेतरतीब ढंग से वितरित किया जाता है। पृष्ठभूमि रंग और धब्बे के बीच एक महत्वपूर्ण विपरीत होना चाहिए, जो तीर के आकार या रोसेट के आकार का होना चाहिए। बिल्ली के पेट को भी बिखराया जाना चाहिए, और पैरों को क्षैतिज रेखाओं और / या अंधेरे और ठोस स्वर के बिंदुओं में बाधा डालना चाहिए था।

बंगाली बिल्ली बर्फ

बंगाली बिल्ली की समीक्षायह विविधता का मंत्र डिजाइन प्रस्तुत करता है टोंकिनी बर्मीज़, जिसमें सबसे गहन रंग सुझावों पर है, लेकिन डिजाइन शरीर पर भी देखा जा सकता है और इसमें एक विशेष चमक है।

प्रतियोगिताओं में, बंगाली एक लंबे कोट, किसी न किसी तरह या हार्ड होने, एक बिंदीदार कंबल होने, पूंछ की नोक पर या पैरों के पंजों में एक गलत रंग पेश करने के लिए, या बिना एक पेट होने के लिए दंडित किया जाता है motear।

यह विविधता प्रकार का है बिल्ली हिमालय, डिजाइन के लिए सीमित डिजाइन के साथ। मोती पाउडर के साथ छिड़कने की सामान्य उपस्थिति के साथ पृष्ठभूमि रंग हाथीदांत से क्रीम तक हो सकता है। डिजाइन लकड़ी के कोयला से काले या हल्के भूरे रंग में भिन्न होता है- इसमें प्रत्येक कान में चश्मा, पैड और हल्के रंग के ठोड़ी-और ओसेलि को प्राथमिकता दी जाती है।

आंखों, होंठ और नाक के मांस की सीमा काले रंग में खींची जाती है - नाक के मांस का केंद्र ईंट लाल होता है। पैड मांसल ब्राउन-पूंछ, चारकोल या गहरे भूरे रंग की नोक हैं- आंखें नीली हैं।

बंगाल बिल्ली भूरा पत्थर

बिल्ली बंगाली मैड्रिडयह चित्र एक जंगली बिल्ली के कोट जैसा दिखना चाहिए और अच्छी तरह परिभाषित होना चाहिए, लेकिन सममित नहीं होना चाहिए। अंक स्पष्ट होना चाहिए, लेकिन, विशेष रूप से बंगाल मानक में, बिल्ली के रंग के तीन रंग होना चाहिए: आधार, अंधेरे अंक और गहरे किनारों।

बंगाली बिल्ली नीली आंखें बर्फ से उड़ गई

बंगाली बिल्ली की कीमतनीव बिंदुओं से आते हैं। रेस रिकॉर्ड इन अप्रत्याशित घटनाओं से बचने के लिए नियंत्रित होते हैं, लेकिन बिल्ली प्रजनकों बंगाल उन्होंने वास्तव में अद्भुत बिल्लियों को बनाने के लिए इस खुश दुर्घटना का उपयोग किया है। रंग के प्रतिबंध को यह धारणा दी जानी चाहिए कि फर को मां-मोती के साथ छिड़काया जाता है - उसका चित्र बंगाल बिल्लियों के बाकी हिस्सों की तरह है।

ब्राउन स्पॉट बंगाल बिल्ली

बेंगल बिल्ली मूल्यमोटा भूरा, पहला फर जो स्थिरीकृत होता है, एशियाई तेंदुए बिल्ली जैसा दिखता है, यहां तक ​​कि कानों के पीछे दिखने वाले हल्के रंग की "ओसेलि" में भी। आधार रंग suede है और निशान काले भूरा या काला हैं। विशेषताएं काले रंग में उल्लिखित हैं और स्क्लेल्स बड़े, फार्म के छल्ले या रोसेट्स और यादृच्छिक रूप से वितरित किए जाने चाहिए। टैब्बी पैटर्न की ऊर्ध्वाधर सूचियों के समानता, पैटर्न जो आमतौर पर सबसे अधिक घिरा हुआ टैबबी का पालन करता है, से बचा जाता है।

क्या आप बिल्लियों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हम उम्मीद करते हैं कि इस सूचनात्मक लेख पर बंगाल बिल्ली यह उपयोगी रहा है यदि आप बिल्लियों की अन्य प्रजातियों को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी के बारे में जाने की सलाह देते हैं बिल्लियों की नस्लें. और यदि आप इन फेलिनों के भोजन, व्यवहार, स्वास्थ्य और शिक्षा पर सलाह लेना चाहते हैं, तो इस श्रेणी पर जाएं बिल्लियों.

इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बंगाली बिल्लीबंगाली बिल्ली
बिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारीबिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारी
दुनिया में सबसे महंगा बिल्ली नस्ल क्या है?दुनिया में सबसे महंगा बिल्ली नस्ल क्या है?
बंगाल बिल्ली: इसकी सबसे आम विशेषताएं क्या हैं?बंगाल बिल्ली: इसकी सबसे आम विशेषताएं क्या हैं?
बिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंधबिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंध
20 फरवरी अंतरराष्ट्रीय बिल्ली दिवस20 फरवरी अंतरराष्ट्रीय बिल्ली दिवस
बिल्ली नस्लों: बॉम्बेबिल्ली नस्लों: बॉम्बे
बिल्ली नस्लों: तुर्की angoraबिल्ली नस्लों: तुर्की angora
बिल्ली ragdoll दौड़ की योग्यताबिल्ली ragdoll दौड़ की योग्यता
हिमालयी नस्ल की बिल्लीहिमालयी नस्ल की बिल्ली
» » बंगाल या बंगाली बिल्ली
© 2021 taktomguru.com