taktomguru.com

मेन कून

घरेलू बिल्ली की दुनिया का अत्यंत विशालकाय विशालकाय है मेन कून

या मेन बिल्ली. यह पसंद है मुख्य विशेषता जो ग्रह पर मौजूद सबसे प्रभावशाली बिल्ली है। मोटापे के बिना आप पहुंच सकते हैं चौदह किलो वजन और, इसके प्रभावशाली उपस्थिति के बावजूद, इसकी चरित्र यह महान आत्मविश्वास और शांति की आश्वस्त भावना को प्रसारित करता है। यह वास्तव में मिठास और जंगली घटकों का एक संतुलित मिश्रण है, क्योंकि यह एक उत्कृष्ट शिकारी है। में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाना चाहते हैं बिल्ली नस्ल मेन कून.

आप भी पसंद कर सकते हैं रगड़ बिल्ली

मेन कून के चरित्र

के बारे में मेन कून के चरित्र, कहने के लिए कि यह मोटापा और सुंदरता का मिश्रण है, भयंकरता और मिठास का। इसमें भी बहुत अच्छे गुण हैं व्यक्तित्व: सुरक्षा, योग्यता और निष्ठा।

मेन कून चरित्र कैसा है

हालांकि इसमें असाधारण आयाम हैं, यह एक है शांतिपूर्ण बिल्ली, मिठाई देखो, जिसे उतना अच्छा कहा जा सकता है जितना कि यह महान है। उसकी व्यवहार यह हमेशा होता है दोस्ताना और चंचल, और आकार के बावजूद यह है दोस्ताना और हास्यास्पद.

इसमें एक है स्वभाव जो उसे बहुत स्वायत्त बनाता है, क्योंकि वह किसी भी परिस्थिति में खुद का ख्याल रखने में सक्षम है। यह एक "काम करने वाली" बिल्ली है, क्योंकि इसमें एक बहुत ही विकसित हिंसक वृत्ति है जो इसे क्षेत्र में जीवन के लिए बहुत उपयुक्त बनाती है, जहां बार्न और हैलोट पूरी तरह से संरक्षित होंगे।

वह हर किसी के साथ मिलनसार है, अजनबियों के साथ भी, और यह सभी पागल नहीं है। अभी तक जो कहा गया है, उसके बावजूद, वह एक फ्लैट में रह सकता है - तार्किक रूप से बलिदान के साथ - इस शर्त के साथ कि वह युवा आयु से इसका उपयोग करता है।

मेन कून व्यवहार कैसा है
मेन कॉन बच्चों और बच्चों के साथ बहुत अच्छा व्यवहार करता है।

हालांकि, एक बहुत ही सक्रिय पशु होने के बावजूद और जो बाहरी जीवन से प्यार करता है - उसे पानी भी पसंद है - संतुलित चरित्र के लोगों के साथ रहने की जरूरत है कि वे पारस्परिक सम्मान के संबंध को स्वीकार करते हैं, कि वे उन जगहों पर आक्रमण नहीं करते हैं जो जानवर उनके बारे में सोचते हैं और वे स्वतंत्रता के लिए उनके अपरिहार्य वृत्ति का सम्मान करते हैं, बिना उन पर गंभीर सीमा लगाए।

उनके चरित्र की एक विशिष्ट विशेषता, दूसरों से इस दौड़ को अलग करता है यह आकर्षक और हंसमुख "ट्विटर" है, जिसका प्रयोग अक्सर अपने मानव या बिल्ली के बच्चे को बधाई देने के लिए किया जाता है। यद्यपि वह मानव कंपनी का आनंद लेता है, वह एक निर्भर दौड़ नहीं है और अपनी गतिविधियों में शामिल होना पसंद करता है: कुछ मालिकों के अनुसार, इनमें तैराकी शामिल है।

कुछ प्रतियां प्रामाणिक "जोकर" हो सकती हैं। मादाएं पुरुषों से कम "गरिमा" खोती हैं, जो थोड़ा मूर्खतापूर्ण होती है, लेकिन कोई मेन कॉन्स लैपटॉप नहीं होते हैं - वे दोस्त हैं, न कि बच्चे।

मेन कून पिल्ले वे असुरक्षित scunks के अपने देखो के पीछे एक महान चालाकी के पीछे छिपाते हैं जिसके लिए कोई असंवेदनशील नहीं हो सकता है क्योंकि यह वास्तव में उनकी जबरदस्त मिठास का विरोध करने के लिए मनोरंजक और असंभव है।

बेबी कॉनन मेन
मेन कून बिल्ली नस्ल पिल्ला

छोटे शो से दौड़ की विशेषताओं, और पहली नजर में वे अपने नार्वेजियन चचेरे भाई को याद करते हैं, हालांकि उनके पास एक और स्क्वायर जबड़ा है और एक लंबी प्रोफ़ाइल नाक को अव्यवस्था से अलग किया जाता है।

संक्षेप में, मेन कून का व्यवहार यह दुनिया भर में प्रसिद्ध है शांतिपूर्ण और शांत चरित्र, अपने जीवंत बुद्धि के लिए और, सब से ऊपर, अपने मीठे ट्विटर के लिए। वह एक स्वादिष्ट, स्नेही, वफादार और बहुत है बच्चों के साथ रोगी. वह एक उत्कृष्ट शिकारी है और कभी पानी में आने में हिचकिचाहट नहीं करता है। कभी-कभी, सामने के पंजे के साथ भोजन ले लो।

शायद आप भी जानना पसंद करते हैं क्यों बिल्लियों purr

मेन कून की विशेषताएं

शारीरिक उपस्थिति मेन कॉन

मेन कून की मुख्य विशेषता यह है कि यह एक बहुत बड़ी बिल्ली है. सबसे बड़ी घरेलू बिल्लियों में से एक होने के नाते, मेन बिल्ली इसमें मांसपेशियों का शरीर होता है और कई अन्य लोगों की तुलना में अधिक होता है लंबे बालों वाली बिल्ली नस्लों.

कुछ दुर्लभ अपवाद के अलावा, नर महिलाओं की तुलना में बहुत बड़ा और भारी हैं. धीरे-धीरे परिपक्व होने पर उन्हें आकार और ऊंचाई को पूरी तरह से विकसित करने में लगभग तीन या चार साल लग सकते हैं।

यह है उत्तरी अमेरिका में सबसे पुरानी प्राकृतिक बिल्ली नस्लों में से एक, मेन कून, या मेन बिल्ली, एक सौ से अधिक वर्षों के लिए स्थापित विविधता के रूप में जाना जाता है। जैसा कि इसके नाम का तात्पर्य है, यह है मूल रूप से मेन की स्थिति से (यूएसए)।

एक समय के लिए यह सोचा गया था कि यह अर्ध-जंगली बिल्लियों और "राकून" रेकूनों के बीच मैटिंग का उत्पाद था, इसलिए नाम "कोऑन" है, हालांकि अब यह ज्ञात है कि यह जैविक रूप से असंभव है। आइए विस्तार से जानें मेन कून की उपस्थिति और शारीरिक विशेषताओं:

  • सिर: यह शरीर के संबंध में मध्यम अनुपात के व्यापक, लंबे, लंबे समय से लंबा है। बड़े और व्यापक, यह मध्यम लंबाई की आयताकार क्यूनिफॉर्म है, और इसमें स्क्वायर स्नैउट है।
  • नाराज: यह एक अच्छी तरह से चिह्नित स्टॉप के साथ वर्ग है, और प्रोफ़ाइल में देखा गया मजबूत ठोड़ी ऊपरी होंठ के साथ लंबवत रेखा में है और की नोक नाक. इसका मतलब है कि व्हिस्कर्स के आधार पर बालों के कूप द्वारा बनाई गई प्रबलता की कमी है। गालियां बहुत अधिक और प्रमुख हैं।
  • नाक: यह मध्यम लंबाई का है, यह थोड़ा अवतल है और जब यह थोड़ा गोलाकार माथे के साथ जुड़ता है तो सीधे ऊपर समाप्त होता है।मॉर्फोलॉजी मेन कून
  • कान: वे बहुत बड़े, लंबे, बिंदु, आधार पर खुले होते हैं, थोड़ी सी ओर इशारा करते हैं और बाहर की तरफ थोड़ा सा खोलते हैं। वे काफी ऊंचे और काफी दूरी पर डाले जाते हैं। मंडप के अंदर के बाल बाहर निकलते हैं और मोटी विकृति बनाते हैं।
  • आंखें: वे बड़े और अच्छी तरह से अलग हैं, थोड़ा तिरछा और अंडाकार, जब वे खुले होते हैं तो वे दौर बन जाते हैं। वे बहुत अभिव्यक्तिपूर्ण हैं और कुछ हद तक कान के बाहरी किनारे की ओर झुका हुआ हैं। इसके रंगों में हरे, सोने और सोने के सभी रंगों को कवर किया जाता है, बिना मैटल के रंगों के किसी भी संबंध के। सफेद बिल्लियों में नीली आँखें या विभिन्न रंग स्वीकार किए जाते हैं।
  • शरीर: आयताकार अनुपात के, यह ठोस और भारी, ठोस, मजबूत, लंबा लेकिन पतला नहीं है। कंकाल भारी है और पेशाब ठोस और शक्तिशाली है। मादाएं पुरुषों की तुलना में काफी कम हैं.आयाम मैने कोन
  • पैर: वे मजबूत और मध्यम लंबाई के होते हैं, जो शरीर के आकार के संबंध में अच्छी तरह से आनुपातिक होते हैं। उसी समय, वे गोल, ठोस और अच्छी तरह से अलग हैं।
  • पैर: वे बहुत बड़े और गोल होते हैं, प्रचुर मात्रा में धूल और घने और लंबे अंतःविषय बालों के साथ, जो पूरी तरह से बर्फ में बर्फ और फिन में रैकेट का कार्य करता है। इस बिंदु पर, आप जानना चाहेंगे क्यों बिल्लियों गूंधते हैं?
  • उंगलियां: वे बहुत लंबे हैं और एक अलगाव है जो उन्हें असाधारण prehensile क्षमता के साथ लगभग हाथों में बनाता है। पैड कोट के रंग के साथ मिलनसार।
  • पूंछ: इसमें प्रविष्टि बिंदु से कंधों तक की दूरी के बराबर न्यूनतम लंबाई होती है, और धीरे-धीरे टिप की तरफ टापर्स होते हैं। इसमें कोई कोण नहीं होना चाहिए, बेस और ब्लंट टिप पर चौड़ा होना चाहिए। पूंछ के बाल पूर्ण, प्रचुर मात्रा में, लंबे और तरल पदार्थ हैं।अमेज़ॅन बिल्लियों
  • बाल: यह semilargo है, हालांकि समान रूप से नहीं: यह कंधों में छोटा है, यह झंडे में lengthens और यह पेट में काफी लंबा और कॉम्पैक्ट है। शरीर में बाल अंडरकोट की वजह से एक निश्चित मोटाई के साथ अनुवर्ती होते हैं, लेकिन यह द्रव रहता है और नरम गिरावट होती है। इसमें नरम और नरम बनावट है, बिना किसी मामले में। इसकी संरचना बाहरी जीवन के लिए तैयार है और पानी के लिए अच्छा प्रतिरोध है।

ब्रिंडल फॉर्म सफेद और भूरा मेन कून सबसे लोकप्रिय है, लेकिन नस्ल सभी रंग प्रस्तुत करता है और किसी भी मात्रा में सफेद की अनुमति है। क्लासिक टैबबी प्रिंट और "मैकेरल" टैबबी दोनों को निम्नलिखित रंगों में से किसी एक में स्वीकार किया जाता है: भूरा, नीला, मांसाहार, लाल, चांदी और हॉक्सबिल।

मजबूत और शांत, मेन कून दृष्टि और स्पर्श दोनों में एक सुखद नस्ल है, जो हाल ही में बहुत लोकप्रिय हो गया है। सर्दियों में यह सबसे अच्छा है जब तेज और घने फर अधिक प्रचुर मात्रा में होते हैं।

मेन कून की उत्पत्ति और इतिहास

मेन कून बिल्ली नस्ल की उत्पत्ति

मेन कॉनन मूल और अर्ध-जंगली बिल्लियों के बीच क्रॉसिंग का परिणाम है संयुक्त राज्य अमेरिका के पूर्वोत्तर के जंगलों और अंगोरा जो अंग्रेजी उपनिवेशवादियों ने लाया था। साथ ही साथ रूसी या स्कैंडिनेवियाई लंबे समय तक बिल्लियों को नौकाओं के राज्यों के बंदरगाहों में लगाए गए नौकाओं में लाया गया। यह पहली बिल्ली थी जिसे उस देश में "दौड़" के रूप में परिभाषित किया गया था।

न्यू इंग्लैंड की कठोर सर्दियों मोटी फर के साथ बिल्लियों के लिए उपयुक्त है और आकार का शिकार करने के लिए पर्याप्त आकार है। कप्तान जेनक्स यह था का नाम  "पहला" मेन कून, में मनाया 1860 में बोस्टन और न्यूयॉर्क की प्रदर्शनी.

लेकिन इस पल की सफलता के बावजूद, यह अन्य फैशनों द्वारा ग्रहण किया गया था, क्योंकि फारसियों, सियामी और अमेरिका में आने वाली अन्य जातियों की बिल्लियों ने नई दुनिया के निवासियों की प्राथमिकताओं को जीता था।

वह अधिक उत्साही फर के फारसियों के पक्ष में जमीन खो गया। वह नस्ल के रूप में जीवित रहा क्योंकि किसानों ने अपने उत्कृष्ट शिकार कौशल को पहचाना। ब्याज को 1 9 50 के दशक में नवीनीकृत किया गया था (जैसा कि हम बाद में देखेंगे) और 1 9 80 के दशक में व्यापक रूप से व्यापक हो गया, जो वर्तमान में दुनिया की सबसे लोकप्रिय नस्लों में से एक है।

20 वीं शताब्दी की शुरुआत में, शुद्धवादी प्रजनकों ने व्यापक वंशावली के साथ लंबी बालों वाली बिल्लियों को आयात करना पसंद किया और सफेद पदकों के बिना इतनी विशेषता है कि मेन कून अपनी आकर्षक गर्दन पर चमकता है।

नतीजतन, इस दौड़ ने खुद को पूरी तरह से उजागर करना बंद कर दिया, लेकिन इसके प्रतिरोधी जीन का उपयोग संयुक्त राज्य अमेरिका में फारसी दौड़ को मजबूत करने के लिए किया गया था, जिसके परिणामस्वरूप शुद्धवादियों के कर्कश का सामना करना पड़ा। 1 9 50 के दशक के अंत तक मेन कून फीलीन प्रदर्शनियों में जगह नहीं बनायेगा।

उन सभी के लिए, शुरुआती अर्धशतक में मेन में पहला विशिष्ट बिल्ली क्लब स्थापित किया गया था, इस उद्देश्य के साथ कि मेन कॉनन अपनी सभी प्रतिष्ठा को ठीक कर देगा। हालांकि, दौड़ को आधिकारिक तौर पर 1 9 67 तक मान्यता नहीं मिली थी.

मेन कून को खिलााना

मेन कून क्या खाता है

अमेज़ॅन बिल्लियोंइस बिंदु पर आपको नज़दीक ध्यान देना चाहिए, क्योंकि मेन कून बिल्ली की नस्ल है जो बहुत खा सकता है और आमतौर पर कम गतिविधि होती है। इसका मतलब यह है कि यदि आप लापरवाही रखते हैं, तो आपके लिए जल्दी से ज्यादा खपत करना बहुत आसान है, मोटापा के लिए प्रवण हैं.

इसलिए, आपको अपने द्वारा प्रदान किए जाने वाले भोजन की मात्रा को नियंत्रित करना होगा और इसे देना होगा मैं उच्च गुणवत्ता के बारे में सोचता हूं या संतुलित क्रोक्वेट्स, हमेशा उन लोगों से परहेज करता हूं जो अत्यधिक फैटी होते हैं.

जैसा कि हमने भौतिक विशेषताओं के खंड में टिप्पणी की है, मेन कून धीरे-धीरे बढ़ता है और विकसित होता है, चार साल तक अपने अधिकतम वजन तक नहीं पहुंचता है, जो आमतौर पर लगभग 11 किलोग्राम होता है। यदि आप यह वज़न पास करते हैं, तो यह देखने के लिए कि क्या यह सुपरचार्ज होने लगता है, अपने पशुचिकित्सा से जांचें। आपका अच्छा स्वास्थ्य इस पर निर्भर करता है।

हम अपने लेख की भी सिफारिश करते हैं मेरी बिल्ली को कैसे खिलाया जाए

मेन कून की देखभाल




एक मैन कॉनन की देखभाल कैसे करेंयह प्रभावशाली बिल्ली, बड़ी और मजबूत, उत्कृष्ट स्वास्थ्य का आनंद लेती है, बहुत सक्रिय है और इसका एक बेहद सभ्य चरित्र है। आपकी उपस्थिति कभी अनजान नहीं होगी, चाहे वह फार्म बिल्ली, पालतू या अनुकरणीय प्रदर्शनी हो।

मेन कून की कोट संरचना निश्चित रूप से एक फार्म बिल्ली की है। लंबे और घने होने के बावजूद, वे आश्चर्यचकित हैं कुछ देखभाल की जरूरत है, और यह पानी प्रतिरोधी है तो इसे धोना शायद ही कभी जरूरी है.

बाल देखभाल

जैसा कि हमने पहले टिप्पणी की है, मेन कॉनन बिल्ली के कोट पर एक महान कोट गुणवत्ता है। हालांकि, इसकी उपस्थिति, बनावट और रंग को बनाए रखने के लिए, आपको इसे संरक्षित रखने में मदद करनी चाहिए अपने बालों के अद्भुत गुण.

आपको सप्ताह में कम से कम तीन या चार बार ब्रश करना चाहिए के लिए एक विशिष्ट ब्रश का उपयोग कर लम्बी बिल्लियों. हर बार केवल 5 मिनट के साथ पर्याप्त होगा। आप आंतों की समस्याओं से बचेंगे क्योंकि आप तैयार और चाटते समय मृत बाल नहीं खाएंगे। आप हमारे लेख देख सकते हैं मेरी बिल्ली उल्टी क्यों है.
अमेज़ॅन बिल्लियोंइसी प्रकार, यह सलाह दी जाती है कि आप अपने पेट में हेयरबॉल के संचय को रोकने के लिए बिल्लियों के लिए माल्ट प्रदान करते हैं। ओमेगा 3 में समृद्ध खाद्य पदार्थ खाने के लिए भी अच्छा है, जो आपके बालों की उपस्थिति को बहुत लाभान्वित करता है।

मेन कून का स्नान

अधिकांश प्रकार की बिल्लियों के विपरीत, यह बिल्ली का बच्चा दौड़ पानी के बारे में भावुक है, इसलिए आपको इसे स्नान करने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। ऐसा करने के लिए, पानी 36 डिग्री सेल्सियस सेंटीग्रेड (96ºF और 100ºF) के बीच पर्याप्त तापमान पर होना चाहिए।

संयुक्त राज्य अमेरिका के परिवारों के इंटरनेट पर छवियों को गर्मियों में अपनी बिल्ली मेन कोऑन के साथ पूल में स्नान करना असामान्य नहीं है। बिल्ली की यह नस्ल भी एक उत्कृष्ट और प्रतिरोधी तैराक है.

लेकिन आपको पता होना चाहिए कि यद्यपि उसे गीला होने का मन नहीं है, लेकिन अक्सर शैम्पू का उपयोग करके उसे स्नान करना उचित नहीं है। इन उत्पादों के साथ करने के लिए सही बात महीने के रूप में हर दो महीने है (यदि आवश्यक हो)। अलग यह है कि गर्मी के महीनों में बिल्ली शांत हो जाती है और जब भी आप गीले हो जाते हैं।

मेन कून का स्वास्थ्य

मैन कॉनन रोग

जैसा कि बिल्ली के बाकी पालतू जानवरों में से एक है, एक मुख्य देखभाल यह है कि आपको समीक्षा के लिए नियमित रूप से पशु चिकित्सक को अपनी प्यारी बिल्ली का बच्चा लेना चाहिए। एक सामान्य नियम के रूप में, साल में दो बार जाना पर्याप्त है।

पशुचिकित्सा सही पेशेवर है जो मेन कोऑन स्वास्थ्य की स्थिति को पहचान और निदान कर सकता है और आपको आवश्यक टीकों का प्रशासन कर सकता है। अगर आपको लगता है कि ऐसा करने के लिए उचित है तो बिल्ली या बिल्ली के नसबंदी के लिए भी ऐसा ही होता है। अपने जानवर के टीकाकरण कार्यक्रम को अद्यतित रखना आवश्यक है।

यह उपयोगी साबित हो सकता है कैसे पता चलेगा कि बिल्ली बीमार है या नहीं

किस्मों

विभिन्न किस्मों मेन कोऑनआधिकारिक एसीट्स के साथ मेन की एक बहुत विस्तृत विविधता है। कुछ रंगों ने प्रजनकों के बीच प्रश्न उठाए हैं, और यह सुझाव दिया गया है कि फारसियों का उपयोग धूम्रपान और चांदी के रंगों को पेश करने के लिए किया जाता था। यह असंभव प्रतीत होता है, क्योंकि उत्तर अमेरिका की वंशावली के बिना कई बिल्लियों, जो फारसियों के साथ कोई संबंध नहीं लेते हैं, इन रंगों को उत्पन्न करने वाले अवरोधक जीन लेते हैं।

ग्रेट ब्रिटेन में, ठोस, धुएं, छायांकित, टैब्बी और चांदी के टैब्बी कोटों में रंगों की एक ही श्रृंखला की अनुमति है। उत्तरी अमेरिका में, स्थिति कुछ और जटिल है। चलो देखते हैं मेन कून के प्रकार सबसे लोकप्रिय:

मेन कून Dilute Calico

विविध मेन कून Dilute Calicoउनके अनुयायियों ने उन्हें सही शुभंकर माना। मेन कॉन्स के पास बहुत ही बाहर जाने वाले व्यक्तित्व हैं और वे मज़ेदार और मजेदार हैं - कभी-कभी उन्हें चाल सिखाई जाती है। यद्यपि फर लंबा और नरम है, लेकिन यह शायद ही कभी मैट बन जाता है और केवल कभी-कभी ब्रशिंग के साथ देखभाल करना बहुत आसान होता है।

  • रंग: कालिको दिल्यूट को मेन कून ब्लू, क्रीम और सफेद भी कहा जाता है। बिब, आंत और चार पंजे में सफेद होना चाहिए। आदर्श रूप में, शरीर का एक तिहाई सफेद होना चाहिए।
  • संविधान: बड़े और मजबूत, लंबे पैर और एक स्क्वायर स्नैउट के साथ एक लंबा सिर के साथ।
  • चरित्र: मीठा, दोस्ताना और चंचल - आकार के बावजूद यह दोस्ताना और मजेदार है।

मेन कून लाल रंग छाया

विविध मेन कून छायांकित लाल

धुआं और छायांकित किस्मों में किसी ठोस या कछुए रंग को स्वीकार किया जाता है। नीचे के कोट को जितना संभव हो उतना सफेद होना चाहिए, आधार रंग की ओर बढ़ने वाली युक्तियों और सिर, पीठ और पैरों को गहरा होना चाहिए। धुआं एक घनत्व वाला रंग है - जबकि छायांकित अपनी चांदी की कोट पृष्ठभूमि को और अधिक दिखाता है।

लाल मेन कून छायांकित के अलावा, रजत छायांकित विविधता स्वीकार की जाती है। धुआं की किस्मों में से काले, नीले, क्रीम और लाल हैं।

  • रंग: भीतरी परत लाल छाया कि बग़ल में रंग अस्पष्ट होने से पर उच्च सफेद करने के लिए वापस ठोड़ी, छाती, पेट पर और पूंछ के अंदर के साथ ढोने, चेहरे और पूंछ के साथ एक सफेद है। नाक का मांस लाल ईंट है और कुशन काले हैं।
  • संविधान: बड़े और मजबूत, लंबे पैर और एक स्क्वायर स्नैउट के साथ एक लंबा सिर के साथ।
  • चरित्र: मीठा, दोस्ताना और चंचल - आकार के बावजूद यह दोस्ताना और मजेदार है।

मेन कून की देखभाल

विविध मेन कून केरीवर्दी रंगों के लिए मानक जड़ से एक समान मैटल पर युक्तियों तक और किसी भी रंग, किसी भी रंग के रंग, निशान या बाल से मुक्त होता है। नाक मांसपेशियों और पैड आंखों के किनारे के अनुसार हैं।

प्वाइंट चॉकलेट, प्वाइंट लीला और सियामीज़ के अपवाद के साथ, इस नस्ल में मानक रंगों और पैटर्नों में से कोई भी स्वीकार किया जाता है। सभी किस्मों में कॉपर, हरी और सोने की आंखों की अनुमति है - सफेद मेन कून में नीली और अजीब आंखें स्वीकार की जाती हैं। हालांकि, इस नस्ल में रंग एक मामूली विशेषता है और इस प्रकार अधिक जोर दिया जाता है।

कोट पानी, भारी, मोटी और घने, और गर्दन के चारों ओर अधिक प्रचुर मात्रा में प्रतिरोधी होना चाहिए, जहां यह एक विशिष्ट कॉलर बनाता है। हाइलाइट करने के लिए एक अन्य विशेषता पूंछ है, जिसमें कंधे से शरीर को पूंछ के आधार पर समान आयाम होना चाहिए। यह आधार पर चौड़ा होना चाहिए, टिप पर और मोटे बालों और आंदोलन के साथ पतला होना चाहिए।

  • रंग: लाल या हल्के लाल रंग में समान धब्बे के साथ रंग काला होता है, स्पष्ट रूप से परिभाषित और शरीर और चरम सीमाओं में दोनों अलग-अलग होते हैं। चेहरे पर एक लाल या हल्का लाल सितारा वांछनीय है।
  • संविधान: बड़े और मजबूत, लंबे पैर और एक स्क्वायर स्नैउट के साथ एक लंबा सिर।
  • चरित्र: मीठा, दोस्ताना और चंचल - आकार के बावजूद यह दोस्ताना और मजेदार है।

अलग आंखों का सफेद

मैन कॉनन सफेद आंखें अलग-अलग रंग

सभी दौड़ों में, गोरे बहरेपन का सामना कर सकते हैं। यह विशेष रूप से उन लोगों को प्रभावित करता है जिनके पास नीली आँखें और विषम हैं। कुछ प्रजनक का दावा है कि बिल्ली के बच्चे गहरे रंग के बाल के बड़े धब्बे सिर पर है और इसलिए कम बहरापन से ग्रस्त हैं साथ पैदा होते हैं, इन स्थानों में से आकार बढ़ाने के लिए कोशिश कर रहे हैं।

ब्रिटिश मॉडल

मेन कॉनन रजत टैब्बी टाइप करेंयह रजत टैब्बी मेन कोऑन का एक उदाहरण है जो जीसीसीएफ (जीव जो यूनाइटेड किंगडम में बिल्ली नस्लों को नियंत्रित करता है) पसंद करता है। चेहरे, चौड़े और अंडाकार आंखों के साथ, मध्यम आकार और कम प्रविष्टि कानों द्वारा ताज पहनाया जाता है। शरीर और पैर संगत रूप से कॉम्पैक्ट होते हैं, जो एक बिल्ली की छाप को प्रसारित करता है जो जमीन नहीं देता है।

मेन वेव

इन विवादास्पद बिल्लियों शुद्ध घुमावदार मेन कून हैं, घुंघराले बालों के लिए उत्परिवर्तन के साथ। एक समय था जब यह माना जाता था कि यह परिवर्तन घातक था, लेकिन ऐसा लगता है कि वहाँ अब कर रहे हैं कि विभिन्न प्रजनन लाइनों है कि स्वस्थ बिल्लियों का उत्पादन। कोट रक्षक बालों का अभाव है और इसलिए, मेन Coon-ठेठ कि कारण के लिए से पूरी तरह से अलग है, यह संभावना नहीं है कि इन बिल्लियों दौड़ के हिस्से के रूप में स्वीकार कर लिया गया है।

लाल छायांकित टैब्बी

एक अच्छा लाल टैब्बी आधार रंग और गहरे निशान दोनों में एक तीव्र लाल स्वर का है। अवरोधक जीन आधार के रंग को हटा देता है, लेकिन अंकन एक असीमित कोट के रूप में एक ही तीव्र लाल होना चाहिए।

टैबी कैरी

जो सबसे बड़ी बिल्ली हैएक धारीदार, बड़े और मैला-कुचैला बिल्ली, के रूप में मेन Coon छवि तो दीर्घस्थायी कि किसी भी बिल्ली है कि यह वर्णन का जवाब कम ईमानदार द्वारा एक मेन के रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है।

मेन कॉन्स एक कठोर मानक का पालन करते हैं और उनके प्रजनन लगातार अच्छे रंगों का उत्पादन करने के लिए सावधानीपूर्वक होना चाहिए। मेन के आकार ने कुछ विवाद भी बनाया है: अभी भी कोई सबूत नहीं है कि 15 किलोग्राम से अधिक नमूने हैं, जैसा कि कुछ तर्क देते हैं।

क्लासिक लाल टैब्बी

पारंपरिक छवि के मुताबिक मेन कून में केवल धारीदार और देखा गया टैबबी पहचाना जाता है। रेड के बिना लाल रंग की बहुत तीव्र छाया होनी चाहिए, बिना वंशावली के बिल्लियों के रोशन रंग के विपरीत।

टैब्बी टैब्बी ब्राउन और सफेद

मूल रूप से, केवल ब्राउन टैब्बी को मेन कॉनन का नाम मिला - कोट, इसके प्रभावशाली संविधान और विशाल पूंछ के साथ, इन बिल्लियों को रेकून की तरह दिखता है। अन्य रंगों और चित्रों को बुलाया जाता था मेन shags दौड़ के शुरुआती समय में।

ब्राउन टैब्बी

इसमें घने काले निशान के साथ एक शानदार तांबा ब्राउन का बेस कोट है। ब्राउन टैब्बी मैकेरल में, अंक पतली रेखाएं बन जाते हैं जो शरीर को चलाते हैं। पंजे से एड़ी तक पैरों के पीछे, काला है।

सफेद रंग होंठ और ठोड़ी के आसपास समर्थित है। पैरों के स्नैउट और पैड काले या भूरे रंग के होते हैं। उनकी थोड़ी अंडाकार आंखें - वे कान के बाहरी आधार की ओर फेंक रहे हैं - हालांकि आंखों के किसी भी रंग की अनुमति है, बेहतर चमकदार।

रंग

लगभग सभी रंग और चित्र स्वीकार किए जाते हैं, मस्तला, मिंक, चॉकलेट, ठोस लिलाक और रंग बिंदु को छोड़कर। सबसे सराहना सफेद के साथ टैब्बी और टैब्बी हैं। टैब्बी आमतौर पर सफेद में उल्लिखित मुंह और ठोड़ी होती है।
ठोस रंग और कछुआ: काला, नीला, क्रीम, लाल, केरी, नीली केरी, सफेद (नीले, हरे, और नारंगी आंखों के साथ)

  • धुआं और छाया: सफेद को छोड़कर, ठोस और कछुए के रूप में रंग
  • Tabbys (क्लासिक, टैब्बी): ब्राउन, लाल, नीला, क्रीम, केरी, ब्लू केरी
  • रजत Tabbys: मानक labbys के रूप में रंग
  • bicolour: सभी ठोस रंग, कछुए और सफेद के साथ टैब्बी
  • काला: मेन कून टैब्बी रंगों से जुड़ा हुआ है, लेकिन कई यूनिकर्स हैं। अंधेरे कोट कोट की विशेषता चमक दिखाते हैं।

अनोखी

बिल्ली की नस्ल बड़ी हैसबसे प्रसिद्ध किंवदंतियों में से एक के अनुसार, जो इसे हथियारों का एक प्रकार प्रदान करता है, मेन कून अंगोरा बिल्लियों से निकलता है जिसके साथ मैरी एंटोनेट ने अमेरिका यात्रा करते समय मार्क्विस डी लाफायेट दिया था।

दूसरे के मुताबिक, वैज्ञानिक दृष्टिकोण से पूरी तरह से बेतुका है, लेकिन यह भौतिक विशेषताओं और इन कैचों को आगे बढ़ाने के तरीके को दिखाता है, मेन कून जंगली बिल्ली और रेकून के बीच एक क्रॉस होगा, जो एक जानवर जो उपस्थिति और चलना याद करता है ।

गिनीज के रिकॉर्ड में एक मेन कोन पंजीकृत है दुनिया में सबसे लंबी घरेलू बिल्ली, 1.23 मीटर (3.88 फीट) की लंबाई के साथ। इसे कहा जाता है Stewie और जब वह एक पिल्ला था तो वह अपने छोटे भाइयों के समान आकार था।

क्या आप बिल्लियों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा बिल्ली मेन कोन आपको यह पसंद आया यदि आप और दौड़ देखना चाहते हैं, तो हमारी श्रेणी पर जाएं बिल्लियों की नस्लें. यदि आप स्वास्थ्य, भोजन, बिल्ली के व्यवहार पर सलाह चाहते हैं तो हमारे अनुभाग पर जाएं बिल्लियों. इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्लियों के साथ 10 सबसे दोस्ताना कुत्ते नस्लोंबिल्लियों के साथ 10 सबसे दोस्ताना कुत्ते नस्लों
ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली (ब्रिटिश शॉर्टएयर)ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली (ब्रिटिश शॉर्टएयर)
बालिनी बिल्लीबालिनी बिल्ली
हाईलैंड गुनाहाईलैंड गुना
घरेलू बिल्ली की उत्पत्तिघरेलू बिल्ली की उत्पत्ति
दुनिया में सबसे महंगा बिल्ली नस्ल क्या है?दुनिया में सबसे महंगा बिल्ली नस्ल क्या है?
एक पालतू बिल्ली को अपनाने के लिए ध्यान रखेंएक पालतू बिल्ली को अपनाने के लिए ध्यान रखें
दुनिया में सबसे स्नेही कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10दुनिया में सबसे स्नेही कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10
बंगाल बिल्ली: इसकी सबसे आम विशेषताएं क्या हैं?बंगाल बिल्ली: इसकी सबसे आम विशेषताएं क्या हैं?
एक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करेंएक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करें
» » मेन कून
© 2021 taktomguru.com