taktomguru.com

पुलों का सपना देखना

एक पुल का सपना देखना

यह आमतौर पर अपेक्षाकृत आम है। पुल, जैसे चौराहे, अक्सर एक परिवर्तन का प्रतीक या जीवन के मार्ग का पालन करने के लिए एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया जाना चाहिए। लेकिन अगर आप खोजना चाहते हैं तुम्हारा क्या मतलब है आपका दिमाग और अर्थ वास्तव में, सपने की विशेषताओं, साथ ही साथ अपने व्यक्तित्व और भावनात्मक स्थिति का विश्लेषण करना आवश्यक है जिसमें आप हैं। में CurioSfera.com हम क्या समझाते हैं इसका मतलब पुलों के बारे में सपना देखना है, आप कैसे हो सकते हैं व्याख्या और इसके प्रतीकविद्या. हम शुरू करते हैं?

पुल का सपना देखने का क्या मतलब है

जानने के लिए पुलों के साथ सपने देखने का मतलब है, आपको यह पता होना चाहिए पुल दो अलग-अलग चीजों के बीच संघ का प्रतिनिधित्व करता है, और यही कारण है कि ऐसा कहा जाता है कि किसी के साथ मिलना अक्सर पुल का निर्माण करना है।

फांसी पुल का सपना
पुराने पुल का सपना देखना बहुत आम है

सपनों में यह तब भी हो सकता है जब पुल सोच के दो अलग-अलग तरीकों के बीच संघ का प्रतिनिधित्व करता है या उसके दो पहलू विपरीत दिखते हैं या जब पुल के दूसरी तरफ होता है तो वहां कोई ऐसा व्यक्ति होता है जिसके साथ पूर्व में अंतर होता है।

एक बहुत लंबे पुल का सपना मतलब जीवन का संक्रमण है, मौजूदा से मौजूदा तक कदम और मौत के साथ अस्तित्व के लिए कदम। यही कहना है कि पुल दो अलग-अलग राज्यों के बीच संक्रमण का प्रतीक है, क्योंकि बैंक पूरी तरह से अलग होने के लिए पीछे छोड़ दिया गया है।

इस अर्थ में, पुल आम तौर पर प्रतिनिधित्व करते हैं एक मानसिक स्थिति से दूसरे में बदलना जब सचेत जीवन में निर्णय लेना होता है। वे नई स्थिति (दूसरी तरफ) का प्रतीक हैं जो निर्णय लेने (पुल को पार करने) के दौरान घटित होंगे।

पुल परिपक्वता या व्यक्तिगत विकास की प्रक्रिया बन जाता है जो दूसरी तरफ और नए विचार या जीवन के नए अर्थ तक पहुंचने के लायक है। इसलिए, यह विचार करना महत्वपूर्ण है कि जिस पुल को पार किया जाना चाहिए वह है:

तोड़ने वाले पुलों का सपना
लकड़ी के पुलों के बारे में सपना देखना सामान्य है
  • एक पुल का सपना देखना: यदि यह चौड़ा, ठोस और मजबूत है, तो संक्रमण बहुत स्थिर और चिकनी होगा। यही है, प्रक्रिया आसान और आनंददायक होगा।
  • एक जटिल पुल का सपना देखना: यदि पुल बहुत खड़ा लगता है और केंद्र तक पहुंचना मुश्किल है, या उसके बाद उतरना शुरू हो जाता है, तो कुछ जटिलताओं या विचार जो प्रगति को रोकते हैं उन्हें दूर करना होगा।
  • एक डरावनी पुल का सपना देखनायदि यह अस्थिर या अशांत पानी पर उगता है या उगता है, तो यह एक संकेत होगा कि स्लीपर अपनी क्षमताओं या उस पल में जिस स्थिति का अनुभव कर रहा है उसके बारे में सुरक्षित महसूस नहीं करता है।
  • एक अंतहीन पुल का सपना देखना: अगर आपको पुल पार करना है लेकिन दूसरी तरफ क्या नहीं है, तो यह एक संकेत होगा जो आपके जीवन में परिवर्तन या परिवर्तन से गुज़र रहा है, जो नहीं जानता कि यह कहां नेतृत्व करेगा।
  • एक पुल का सपना जो गायब हो जाता हैयदि पुल गिरने के बाद गिर जाता है या गायब हो जाता है, तो इसका मतलब है कि एक बार परिवर्तन या संक्रमण हो जाने के बाद, कोई पीछे नहीं जायेगा और स्लीपर जागरूक हो रहा है।
उच्च पुलों का सपना
एक पत्थर पुल का सपना एक मजबूत अर्थ है



उदाहरण: एक जवान लड़का सपने देखता है कि उसे मध्ययुगीन शैली, कठोर और फर्म के पत्थर पुल को पार करना होगा, लेकिन यह इतना खड़ा है कि दूसरी तरफ पहुंचने से उसे एक अतिमानवी प्रयास मिलेगा। हालांकि, वह कोशिश करने को तैयार है क्योंकि वह जानता है कि यह महत्वपूर्ण है।

अर्थ: लड़का इस सपने को अपने अकादमिक जीवन के बारे में संवेदनाओं से जोड़ता है, क्योंकि वह चुनिंदाता करने वाला है। वह जानता है कि यह एक कठिन और तनावपूर्ण स्थिति है, लेकिन उसे आवश्यकता के माध्यम से जाना चाहिए।

यदि आप अभी भी यह जानने में सक्षम नहीं हैं कि पुल का सपना देखने का क्या अर्थ है, तो निम्न वीडियो में जो हम आपको दिखाते हैं, आपको कई और अर्थ मिल सकते हैं। हमें आशा है कि आपको अपना मिल जाएगा:

पुलों मनोविश्लेषण का सपना देखना

मनोविश्लेषण के पिता के लिए, सिगमंड फ्रायड, पुल यूनियन का प्रतीक था जो मनुष्य और महिला के बीच एक मनोवैज्ञानिक तरीके से होता है, लेकिन विशेष रूप से यौन कार्य के दौरान। यह अभी भी दो अलग-अलग चीजों के संघ का एक संस्करण है, एक ऐसा कार्य जो पूरी तरह से पुल को पूरा करता है।

क्या आप सपनों के अधिक अर्थ जानना चाहते हैं?

यदि आप और अधिक सपने की व्याख्या देखना चाहते हैं, तो आप उन्हें हमारे अनुभाग में देख सकते हैं सपने के अर्थ. में CurioSfera.com हमें उम्मीद है कि हमने आपको जानने में मदद की है पुलों के साथ सपने देखने का मतलब है. यदि यह मामला है, तो हम आपको "जैसे" लोगों के साथ सामाजिक नेटवर्क पर या अपने दोस्तों और परिवार के साथ इस लेख को साझा करने में मदद करने के लिए कहते हैं। इस तरह से अधिक लोग इसे जान सकेंगे और समाधान ढूंढ पाएंगे। दूसरी तरफ, यदि आपको वही नहीं मिला जो आप खोज रहे थे, तो आप सीधे हमारे खोज इंजन से पूछ सकते हैं, जिसे आप नीचे पाएंगे। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हाथियों का सपना देखनाहाथियों का सपना देखना
पक्षियों का सपना देखनापक्षियों का सपना देखना
डॉक्टरों या डॉक्टरों का सपना देखनाडॉक्टरों या डॉक्टरों का सपना देखना
एक नदी का सपना देखनाएक नदी का सपना देखना
एक precipice का सपना देखनाएक precipice का सपना देखना
भूत का सपना देखनाभूत का सपना देखना
घर के साथ सपनाघर के साथ सपना
खजाने का सपना देखनाखजाने का सपना देखना
आग की सपने देखनाआग की सपने देखना
समुद्र का सपना देखनासमुद्र का सपना देखना
» » पुलों का सपना देखना
© 2021 taktomguru.com