taktomguru.com

डेंटे से रेट्रिवर

Drenthe retriever नस्ल

यह एक के साथ एक कर सकते हैं चरित्र दृढ़, मेहनती, मरीज और docile। बुद्धिमान और सभ्य, वह बहुत स्नेही है। उनके बारे में सुविधाओं शारीरिक पतला है, लेकिन मांसपेशी और अच्छी तरह से आनुपातिक है। इन सभी गुणों के लिए, यह एक आधुनिक, बहुमुखी, मूक और साफ पालतू जानवर है, जो लगभग सभी प्रकार के परिवारों के लिए आदर्श है। में CurioSfera.com हम आपके बारे में सब कुछ समझाते हैं डेंटे रेट्रिवर: स्वभाव, उपस्थिति, स्वास्थ्य, बीमारी, देखभाल और इतिहास। खरीद या गोद लेने, शिक्षा और प्रशिक्षण के लिए सलाह के अलावा। हम शुरू करते हैं?

डेंटे रेट्रिवर का चरित्र

डेंटे पेर्डिगुएरो का चरित्र क्या है?

ड्रेन्टे रेट्रिवर में एक है वफादार और बुद्धिमान चरित्र, यह शिकारी के लिए एक मूल्यवान साथी है, क्योंकि यह सभी प्रकार के इलाके और शिकार के लिए अनुकूल है। शॉटगन की सीमा के भीतर शिकार और निशान के बाद पूंछ कताई।

शिकारी के शिकार के पास शिकारी के लिए प्रतीक्षा करें और यदि देरी हो रही है, तो यह देखने के लिए देखें कि क्या होता है। वह जानता है कि खोए शिकार को अच्छी तरह से कैसे देखना और एकत्र करना है। उनमें से सभी सहज विशेषताएं होने के नाते, आपको थोड़ा प्रशिक्षण चाहिए। यह भी बहुत है अपने स्वभाव की मिठास के लिए एक परिवार कुत्ते के रूप में सम्मानित।

अपनी महान नस्लीय शुद्धता के बावजूद, ड्रेन्टे के प्रतिद्वंद्वी के पास है सुविधाओं आम तौर पर और अन्य कुत्तों के साथ संभावित परिवार बंधन से अधिक फ्रेंच स्पैनियल और münsterländer, और, उनके जैसे ही एक है उत्कृष्ट शिकार कुत्ता.

डेंटे पेर्डिगुएरो का स्वभाव कैसा हैउसकी व्यवहार यह जो लोग एक शांत खेल, धीरा, इलाके के सभी प्रकार के और भागों के सभी प्रकार के इस कुत्ते में पाया, जिसकी उन्हें तलाश कर रहे हैं में आनंद लेना चाहते हैं के लिए आदर्श है, क्योंकि यह कभी अपने गाइड को अनदेखा किए बिना शिकार करने के लिए सक्षम है बहुत दूर जाने के बिना और अब तक टुकड़े तक पहुंचने के बिना, जब वह अभी भी शॉटगन तक पहुंचने से बाहर है तो उसे बचने के लिए।

यह कभी भी दौड़ता नहीं है और इसका नमूना दृढ़ और स्पष्ट है, जिससे शिकारी अनुक्रम में कार्य कर सकता है। और अगर वह पर्याप्त नहीं थे, इस जानवर एक चतुर और मेहनती कलेक्टर जो टुकड़े लगन से बेपरवाह कि ब्रश में या यहाँ तक कि सर्दियों में बर्फीले पानी में गिर गए हैं ऊपर उठाता है।

डेंटे पेर्डिगुएरो का क्या व्यवहार है?

  • शक्ति: उच्च यह एक गतिशील, सक्रिय और ऊर्जावान जानवर है जिसे न केवल चलने के साथ बल्कि करियर और बाहरी गतिविधि के साथ भी व्यायाम करने की आवश्यकता होती है।
  • स्वभाव: वफादार और बुद्धिमान। वह अपने स्वभाव की मिठास के कारण परिवार के कुत्ते के रूप में भी बहुत सम्मानित है।
  • अनुकूलन क्षमता: मध्यम / उच्च। जब भी आपको व्यायाम करने की अनुमति दी जाती है, यह लगभग सभी वातावरणों के लिए अनुकूल है।
  • सुजनता: उच्च वह अपने परिवार के लिए भक्ति महसूस करता है, जो घिरा हुआ महसूस करता है, और बच्चों के साथ विशेष रूप से अच्छी तरह से मिलता है, जिसके बारे में वह अपने अविभाज्य playmate बन जाता है।
  • स्वास्थ्यअच्छा आपको संयुक्त समस्याएं हो सकती हैं।
  • लंबी उम्र: मध्यम / उच्च। लगभग 12 साल जीते हैं
  • उपयोगिताबहुमुखी यह एक उत्कृष्ट शिकार कुत्ता और एक महान पशु अभिभावक और साथी है।
  • उपयोगशिकार, गार्ड और कंपनी।

डेंटे रेट्रिवर की विशेषताएं

डेंटे पेर्डिगुएरो की विशेषताएं क्या हैं

डेंटे रेट्रिवर में कुछ है शारीरिक विशेषताओं अच्छी तरह से परिभाषित। यह अच्छी तरह से परिभाषित लाइनों के साथ एक अच्छी तरह से आनुपातिक, मांसपेशी, पतला कुत्ता है, जिसका शक्तिशाली शरीर यह एक शिकार कुत्ते में आवश्यक गति को विकसित करने की अपनी महान क्षमता का नमूना है।

यह बड़ी ताकत और शक्तिशाली मांसपेशियों के साथ लंबा, मजबूत, लंबा है, लेकिन साथ ही साथ प्रस्तुत करता है दिखावट और ए चुस्त और हल्की प्रोफ़ाइल शिकार करने के लिए पूरी तरह अनुकूलित कुत्तों की विशेषता। आइए अधिक विस्तार से देखें फ्रंट रेट्रिवर कैसा है और दौड़ मानक:

  • सामान्य उपस्थिति: एक अच्छी तरह से आनुपातिक, मांसपेशियों वाला कुत्ता है जो एक अच्छी तरह से परिभाषित काटने की संरचना है जो शक्ति को दर्शाता है।
  • आकार और आकारमहान
  • क्रॉस की ऊंचाई: 58 से 65 सेमी पुरुषों और 55 से 62 सेमी महिलाओं के बीच।
  • भार: 20 से 25 किलो पुरुषों और 1 9 और 24 किलो महिलाओं के बीच।
  • स्रोतनीदरलैंड्स
  • अन्य नाम: डेंटे पट्रिज डॉग / एपगनेल á पेड्रिक्स ड्रेन्थे / डेंटशेचर हुहररहंड / डेंट्स पट्रिजशंड से।
  • शव: दृढ़ता से बनाया गया, यह थोड़ा विस्तारित संरचना और शक्तिशाली मांसपेशियों है। पृष्ठीय रेखा सीधे और लगभग क्षैतिज है। लहस मांसपेशियों में है
  • सिर: यह चौड़ा और थोड़ा झुका हुआ है।Drenthe Perdiguero विवरण
  • खोपड़ी: मध्य रेखा में यह एक नाली है जो स्टॉप से ​​ओसीपिटल प्रोट्यूबरेंस के मध्य तक दिखाई देता है, जो अविकसित है।
  • थूथना: यह खोपड़ी के आकार में, खोपड़ी के आकार में कुछ हद तक छोटा है और अंत में एक व्यापक नाक के साथ छिड़काव किया जाता है।
  • कवक: अच्छी तरह से विकसित और भूरे रंग के। उसके नाक बहुत खुले हैं।
  • आंखें: वे बहुत अलग हैं, वे आकार में मध्यम आकार और अंडाकार हैं। उनके पास एक सुंदर एम्बर रंग है, मध्यम छाया, न तो प्रकाश और न ही अंधेरा। वे न तो डूब गए हैं और न ही बाहर हैं। उनकी पलकें आंखों से अच्छी तरह से जुड़ी हुई हैं। उनकी अभिव्यक्ति इस शिकार कुत्ते की दयालु और बुद्धिमान प्रकृति को दिखाती है।
  • कान: फोल्ड बनाने के बिना गाल से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ उच्च सम्मिलन, टिप पर शुरुआत और धुंध पर चौड़ा होता है। वे मोबाइल हैं और कुत्ते के विभिन्न मूड व्यक्त करते हैं। उदाहरण के लिए, जब वह चौकस होता है, तो वह उन्हें आगे बढ़ाता है और उन्हें ऊपर उठाता है। वे प्रचुर मात्रा में लहरदार और लंबे बाल से ढके हुए हैं, हालांकि सुझावों पर यह छोटा है।
  • नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): मुश्किल से चिह्नित
  • mandibles: मजबूत दांत होते हैं और एक नियमित और पूर्ण कैंची काटने प्रस्तुत करते हैं।
  • गरदन: यह मध्यम लंबाई की मजबूत है, और यह सिर और ट्रंक के बीच एक निरंतर और द्रव रेखा का वर्णन करता है।
  • स्तन: गहरा और चौड़ा, कोहनी तक पहुंचता है - पसलियों का पिंजरा लंबा होता है और पसलियों अच्छी तरह से विकसित और तंग होते हैं।
  • वापस: सीधे और मध्यम आकार, हालांकि समूह थोड़ा सा झुकाव के साथ चौड़ा और लंबा है।डेंटे पेर्डिगुएरो कैसा दिखता है
  • पिछले सदस्य: अच्छी हड्डी संरचना, मांसपेशी लेकिन दुबला। कंधे: ओमोप्लाटोस लंबे, अच्छी तरह से पीछे की ओर झुका हुआ, ताकि कंधे, हाथ और अग्रसर एक अच्छा कोण पेश कर सके। Forearms सीधे और मांसपेशी हैं। उनकी कोहनी छाती से अच्छी तरह से जुड़ी हुई हैं, बिना बाहर या अंदर देखे, ताकि वे कुत्ते के आंदोलन को सीमित न करें।
  • बाद के सदस्य: अच्छी तरह से विकसित, व्यापक और मांसपेशी। अपने पैरों में श्रोणि की हड्डियों के सेट, जांघ और पैर एक-दूसरे के लिए अच्छे कोण होते हैं। पीछे से देखा, हिंद अंग सीधे हैं और एक बिल्कुल ऊर्ध्वाधर स्थिति में गिरते हैं। घुटने अच्छी तरह से कोण हैं और झुंड जमीन के नजदीक स्थित हैं।
  • pies: गोलाकार या अंडाकार आकार में, वे ठोस पैड के साथ बहुत करीबी, कमाना और मजबूत उंगलियों को प्रस्तुत करते हैं।
  • पूंछ: बहुत अधिक सम्मिलन, आराम से हॉक्स तक पहुंचता है। कुत्ते, कार्रवाई में, इसे क्षैतिज रूप से ले जाता है, अंतिम तीसरे धीरे-धीरे ऊपर की ओर बढ़ता है। प्रचुर मात्रा में बाल बनाने वाले फ्रिंज को कवर करें, जो अंत में कम लंबे होते हैं।
  • त्वचा: चिकनी और करीब
  • बाल: यह घने लहरदार है लेकिन घुंघराले नहीं है और शरीर को अच्छी तरह से ढकता है। यह लंबे बाल होने की छाप देता है, वास्तव में यह वास्तव में ऐसा नहीं है, हालांकि गर्दन और छाती की तरह कुछ हिस्सों में यह लंबा है। कानों पर यह जांघों, पैरों के साथ-साथ जांघों और पैरों के पीछे भी होता है। आधार के अलावा, पूंछ फ्रिंज से ढकी हुई है जो टिप की ओर कम हो जाती है।
  • रंग: भूरे रंग के निशान के साथ सफेद या बिना specks के सफेद। आंखों के चारों ओर कान और बाल भूरे हैं।
  • प्रस्ताव: कदम ऊर्जावान और सामंजस्यपूर्ण है, लेकिन साथ ही इसमें बहुत सारी जमीन शामिल है। आगे बढ़ाने अक्सर यात्रा सदस्यों लडखडाना बिना ले जाते हैं या नहीं करीब एक साथ या बहुत separados- या जावक कोहनी या ओल जोड़ों को मोड़ने के। जब गति में वृद्धि औसत रेखा की तलाश करने की प्रवृत्ति है।
  • एफसीआई वर्गीकरण: एफसीआई # 2 समूह 7 नमूना कुत्तों - धारा एल महाद्वीपीय नमूना कुत्तों।

एक Drenthe retriever पिल्ला खरीदने से पहले

डेंटे पेर्डिगुएरो प्राइस

अमेज़ॅन कुत्तोंयदि आप विचार कर रहे हैं एक डेंटे रेट्रिवर पिल्ला को अपनाने या खरीदने के लिए, अंतिम चरण लेने से पहले आपको कुछ पहलू जानना चाहिए। इस तरह, आप और आपके पालतू दोनों एक दूसरे पर पारस्परिक रूप से आनंद लेंगे।

इस नस्ल के पिल्ले उनके शिकारी वृत्ति के कारण बहुत उत्सुक हैं। इस कारण से शिक्षा की प्रक्रिया शुरू करना और / या अच्छी तरह से युवाओं को प्रशिक्षण देना दिलचस्प है। यदि आपके घर में अन्य प्रकार के पालतू जानवर हैं, जैसे बिल्लियों या पक्षियों, तो सलाह दी जाती है कि पिल्ला को युवा आयु से उसकी उपस्थिति में आना और उनके साथ रहना सीखें।

यह एक आदर्श परिवार कुत्ता है, हालांकि वर्तमान में यह अभी भी एक बहुत ही स्थानीय नस्ल है। हालांकि, यह एक महान प्रक्षेपण है और जो लोग दौड़ में रुचि रखते हैं उन्हें एक के लिए प्रयास करने के प्रयास में अपना इनाम मिलेगा इस नस्ल का अच्छा प्रजनक.

इतिहास और उत्पत्ति

डेंटे पेर्डिगुएरो का इतिहासइस कुत्ते का इतिहास यह दूर से आता है। उसकी स्रोत हम इसे पाते हैं डेंट प्रांत का डेंट प्रांत, यह प्रवासी यह सोलहवीं शताब्दी में उभरा स्पेनिश कुत्ते शो की एक स्पष्ट प्रभाव के साथ,, फ़्लैंडर्स की सेनाओं द्वारा क्षेत्र के लिए लाया कई का मानना ​​है कि इस दौड़ काफी शुद्ध और शायद ही विदेशी नस्लों के साथ मिश्रित था देखते हैं, हालांकि।

इसकी विशिष्टताओं में से एक यह है कि, लगभग शुरुआत से ही, यह डेंटे प्रांत में सभी सामाजिक वर्गों का देशभक्ति था, जिनके कानूनों ने अपने सभी नागरिकों को शिकार तक पहुंचने की इजाजत दी थी। हालांकि हॉलैंड के बाहर दौड़ बहुत व्यापक नहीं है, इसके मूल देश में यह अच्छी तरह से समेकित है।

कई सदियों के लिए शिकार तीतर कुत्ते में किसानों और Drenthe के डच प्रांत में किसानों की पसंदीदा खरगोश और खरगोश की तरह था रिट्रीवर Drenthe, एक कुत्ता पक्षियों और यहां तक ​​कि कुछ बाल टुकड़े के सभी प्रकार शिकार करने में सक्षम, ।

कुछ लोग मानते हैं कि इसकी बहुमुखी प्रतिभा, इस कुत्ते के पास विभिन्न सामाजिक सीमाओं के कारण है, क्योंकि बहुत से मालिक, उच्चतम सामाजिक वर्गों की समृद्धि और शक्ति के प्रति अनजान हैं, एक कुत्ता शिकार के विभिन्न प्रकारों में से प्रत्येक में विशिष्ट है।




नस्ल के लोकप्रियता में योगदान देने वाले अन्य कारणों में गार्ड कुत्ते के रूप में उनके महान गुण थे, परिवार के कुत्ते के रूप में उनका असाधारण स्वभाव और छोटे गाड़ियां खींचने वाले खेत पर काम करने की उनकी क्षमता भी थी।

इन सभी गुणों के लिए, ड्रेनेट रेट्रिवर के पास हमेशा कई प्रशंसकों थे जिन्होंने अपने प्रजनन पर देखा है और जिन्होंने इस कुत्ते के गंभीर, कठोर और अच्छी तरह से प्रलेखित वैज्ञानिक चयन करने में काफी समय और प्रयास किया है।

इस कड़ी मेहनत ने नस्ल की आधिकारिक मान्यता के साथ भुगतान किया राड वैन बेहर ओप किनोलॉजिस्ट गेबिड, 15 मई, 1 9 43 को हॉलैंड के कुत्ते समाज। हालांकि, कुछ साल बाद रेस क्लब बनाया गया था, 1 9 48 में, द्वितीय विश्व युद्ध द्वारा चिह्नित दुखद अवधि खत्म होने के बाद, जिसके दौरान वे लकवाग्रस्त थे व्यावहारिक रूप से Cinofilia से संबंधित सभी मामलों।

वर्तमान में, ड्रेन्टे के रेट्रिवर देश में सबसे शक्तिशाली रेस क्लबों में से एक है, जिसमें लगभग 10,000 सदस्य हैं, जो अपनी गतिविधियों में योगदान और भाग लेते हैं, मुख्य रूप से दौड़ के सहज गुणों को संरक्षित करने के उद्देश्य से, जैसे इसकी क्षमता शिकार, इसकी सुरक्षा क्षमताओं, यह जानता है कि अप्रत्याशित आगंतुकों को खाड़ी में कैसे रखा जाए, और इसकी गुणवत्ता एक साथी जानवर के रूप में कैसे रहें, क्योंकि यह पूरे परिवार, खासकर बच्चों के अविभाज्य साथी बन जाती है।

शिक्षा और प्रशिक्षण

डेंटे पेर्डिगुएरो को कैसे शिक्षित किया जाएइस नस्ल के नमूने को शिक्षित करने के लिए उनकी महान बुद्धि और समर्पण के लिए काफी सरल धन्यवाद है कि वह अपने स्वामी के लिए दावा करता है। फिर भी, यह सलाह दी जाती है कि सबसे अनुभवहीन मालिक किसी भी प्रश्न को हल करने में उनकी सहायता के लिए अनुभवी प्रजनकों या प्रशिक्षकों की सलाह लेते हैं।

दूसरी तरफ, यह एक कुत्ता है जो सभी जीवन शैली के लिए अच्छी तरह से अनुकूल है, बशर्ते कि यह आवश्यक व्यायाम की गारंटी देता है, क्योंकि यह एक अच्छा दैनिक चलने के लिए पर्याप्त नहीं है, इसे समय-समय पर एक बाध्य और सुरक्षित क्षेत्र में भी ले जाएं तो वह दौड़ सकता है।

खिला

डेंटे पेर्डिगुएरो को कैसे खिलाया जाए

अमेज़ॅन कुत्तोंके बारे में डेंटे रेट्रिवर की भोजन, यह एक कुत्ता है जिसे एक अच्छा चाहिए कैलोरी सेवन अपने कार्य को प्रभावी ढंग से करने और अपनी मांसपेशियों और जोड़ों को बनाए रखने में सक्षम होने के लिए।

लेकिन यह भी किया गया है विशेष देखभाल करें कि कुत्ते को वसा नहीं मिलता है, चूंकि आप घर में रहते हैं और अधिक दैनिक गतिविधि नहीं है, तो आप मोटापे की प्रवृत्ति हो सकती है। आप कुत्ते के भोजन के दैनिक सेवन को दो इंटेक्स में विभाजित कर सकते हैं।

इसी तरह, कुछ क्रोकेट्स या पेशकश करना आवश्यक है मैं गुणवत्ता के बारे में सोचता हूं. यह योगदान देता है प्रोटीन और स्वस्थ वसा सही स्थिति में अपने स्वास्थ्य और जीव को बनाए रखने के लिए गुणवत्ता का। चाहे विशेष पालतू स्टोर या ऑनलाइन में, इस प्रकार के कुत्ते के लिए खाना खोजना मुश्किल नहीं है।

स्वास्थ्य और रोग

डेंटे रोगों का शाश्वतके लिए के रूप में डेंटे रेट्रिवर और उसके स्वास्थ्य की विशिष्ट बीमारियां, यह एक स्वस्थ कुत्ता है, नस्ल से जुड़ी बहुत कम महत्वपूर्ण समस्याओं के साथ और विशिष्ट सौंदर्य व्यवस्था की आवश्यकता नहीं होती है।

वास्तव में, इस नस्ल के प्रशंसकों सौंदर्य सौंदर्य वरीयताओं पर इसके गुणों की खोज और रखरखाव के दर्शन के प्रति वफादार रहे हैं, जिसके कारण उपयोगितावादी चयन हुआ है जो किसी भी अन्य पहलू पर स्वभाव और स्वास्थ्य को प्रभावित करता है।

यह भी मौलिक है पशु चिकित्सक के पास जाओ अपने स्वास्थ्य की निगरानी के लिए साल में कम से कम दो बार, निम्नलिखित लागू करें टीके आवश्यक, साथ ही साथ एक कार्यक्रम ले बाहरी और आंतरिक deworming. वह एकमात्र पेशेवर है जो उसके लिए किसी से भी बेहतर देख सकता है पशु चिकित्सा देखभाल.

नस्ल के लिए विशिष्ट देखभाल

एक डेंटे पेर्डिगुएरो की देखभाल कैसे करेंएक सुंदर मैटल होने के बावजूद, इसका रखरखाव बहुत आसान है, क्योंकि यह एक अच्छा हो गया है हर दो या तीन दिनों में ब्रश किया मृत बालों को खत्म करने और उलझन को रोकने के लिए।

यदि आप खुद से पूछते हैंड्रेनेट रेट्रिवर कितनी बार नहाया जा सकता है? जवाब यह है कि कुत्ते को केवल तभी स्नान करने की सलाह दी जाती है जब यह वास्तव में गंदा हो। आपको इसे एक साथ करना होगा कुत्तों के लिए विशेष शैम्पू और यह सुनिश्चित करें कि आप अपने बालों में कोई उत्पाद नहीं छोड़ते हैं।

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा डेंटे पेर्डिगुएरो आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य प्रकार के कुत्तों को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों. और यदि आप स्वास्थ्य, पोषण, व्यवहार और बहुत कुछ पर युक्तियों और उत्तरों तक पहुंच बनाना चाहते हैं ... श्रेणी के लिए जाएं कुत्तों.

इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | सुनहरा कुत्ताकुत्ते नस्लों | सुनहरा कुत्ता
एक पक्षी शिकारी क्या बनाता है?एक पक्षी शिकारी क्या बनाता है?
कुत्ते नस्लों | लैब्राडोर कुत्ताकुत्ते नस्लों | लैब्राडोर कुत्ता
अच्छे कुत्ते तैरने वालों की नस्लेंअच्छे कुत्ते तैरने वालों की नस्लें
कुत्तों की स्वर्ण प्रवासी नस्लकुत्तों की स्वर्ण प्रवासी नस्ल
स्विस हाउंड - schweizer laufhundeस्विस हाउंड - schweizer laufhunde
सुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओंसुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओं
कुत्ते नस्ल "retriever"कुत्ते नस्ल "retriever"
सुनहरा प्रवासी की सामान्य विशेषताएंसुनहरा प्रवासी की सामान्य विशेषताएं
शिकार कुत्तों के प्रकारशिकार कुत्तों के प्रकार
» » डेंटे से रेट्रिवर
© 2021 taktomguru.com