taktomguru.com

जर्मन शॉर्टएयर ब्रैको

जर्मन शॉर्टएयर ब्रैको कुत्ते की नस्ल

यह अस्तित्व में सबसे पूर्ण और गतिशील पालतू जानवरों में से एक है। ए के लिए धन्यवाद प्यार, बहादुर और वफादार चरित्र- और कुछ सुविधाओं ईर्ष्यापूर्ण भौतिक, दुनिया भर के कई घरों में एक जगह के साथ किया जा रहा है। ताकि आप जान सकें कि इसकी देखभाल कैसे करें, इसका स्वास्थ्य और पोषण, प्रशिक्षण और शिक्षा, साथ ही इसके इतिहास और उत्पत्ति, में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाते हैं लघु बालों वाले जर्मन ब्राको.

जर्मन शॉर्टएयर कैरेक्टर ब्रेको

लघु बालों वाले जर्मन ब्राको का चरित्र कैसा है

ए के साथ बहादुर, प्यार करने वाले, वफादार चरित्र और अपने गुरु की मांगों के प्रति बेहद समर्पित, जर्मन शॉर्टएयर ब्रैको में एक पूर्ण शिकार कुत्ते की आवश्यकता होती है, जो कि एक भी हो सकता है पालतू या असाधारण साथी पशु.

यह कुत्ता एक के मालिक है दृढ़, संतुलित, ऊर्जावान, डॉकिल व्यवहार और भरोसेमंद, वह कभी भी घबराहट, शर्मीली या आक्रामक नहीं है। यह कहा जा सकता है कि लघु बालों वाली जर्मन ब्राको है सबसे गतिशील और पूर्ण दौड़ में से एक वह मौजूद है यह कुत्ता एक एथलीट और ए है काम कर रहे कुत्ते प्रकृति, बुद्धिमान, सुरक्षात्मक और अपने अत्यधिक विकसित मास्टर को खुश करने की इच्छा के साथ।

दौड़ गहराई से मनुष्य से जुड़ा हुआ है और किसी मालिक या परिवार की मौजूदगी के बिना कल्पना नहीं की जा सकती है जो इसके अस्तित्व के संदर्भ और केंद्र के रूप में कार्य करता है। दिखाया गया है हमेशा खुश और किसी भी गतिविधि में भाग लेने के इच्छुक हैं, भले ही यह एक शिकार दिन है, मैदान में लंबी सैर है या उदाहरण के लिए, एक चपलता प्रतियोगिता।

कैसे लघु बालों वाले जर्मन ब्राको व्यवहार करता है
छोटे बालों वाली जर्मन ब्राको बच्चों के साथ बहुत अच्छी तरह व्यवहार करती है।

इसलिए, यह अलग रहने के लिए एक उचित कुत्ता नहीं है, वह अपने परिवार की उपस्थिति का आनंद लेता है और वह लंबे समय तक अकेले रहने का नापसंद करता है. यह कारणों में से एक है क्यों कुत्ते रोते हैं.

यह पता चला है, इसके बजाय, बच्चों के साथ परिवारों के लिए आदर्श विकल्प, चूंकि उनके साथ उनका संबंध सही है, क्योंकि यह तत्काल कनेक्शन स्थापित करता है और अपने सभी रोमांचों में घर के सबसे छोटे लोगों के साथ भाग लेता है।

जर्मन शॉर्टएयर ब्रैको आपको हर दिन बहुत व्यायाम करने की ज़रूरत है, तो यह, आलसी लोगों के लिए एक उपयुक्त नहीं है क्योंकि निष्क्रियता की लंबी अवधि उसकी अगुवाई करता, अनिवार्य रूप से, एक असंतुलित जानवर बनने के लिए, दोनों शारीरिक और मन में।

लघु बालों वाले जर्मन ब्राको का स्वभाव कैसा है

कुछ नमूने दूसरों की तुलना में अधिक प्रभुत्व प्रवृत्तियों को दिखा सकते हैं, इसलिए, पहले, उन्हें नियंत्रित करना आवश्यक है अन्य कुत्तों के साथ संबंध, हालांकि सामान्य रूप से यह आमतौर पर समस्याग्रस्त नहीं है।

हालांकि, अन्य पालतू जानवरों के साथ आप अधिक सावधान क्योंकि अगर आप puppyhood से उन लोगों के साथ रहने के लिए अंत में अपने शिकार वृत्ति बाहर आकर्षित कर सकते हैं उपयोग नहीं किया जाता और यह हमेशा से बचने के लिए बेहतर है अप्रिय स्थितियों का उत्पादन कर सकते की जरूरत है।

  • शक्ति: एक ऊर्जावान और सक्रिय, एक प्रामाणिक एथलीट है जिसे प्रतिदिन तीव्रता का उपयोग करने की आवश्यकता होती है।
  • स्वभाव: मनुष्य से बहुत जुड़ा हुआ है, आज्ञाकारी, विश्वासयोग्य और खुश करने की महान इच्छा के साथ है। संतुलित और जोरदार, यह बहुत बहुमुखी है।
  • अनुकूलन क्षमता: आप शहर में रह सकते हैं, लेकिन आपका आदर्श वातावरण ग्रामीण इलाका है, और यह अकेलापन सहन नहीं करता है।
  • सुजनता: यह बहुत अपने परिवार से जुड़ा हुआ है और जीवन को नहीं समझता उससे दूर के साथ दूसरे कुत्तों आमतौर पर साथ मिलता है, लेकिन अन्य प्रजातियों के लिए उनके शिकार प्रवृत्ति को लाने के कर सकते हैं।
  • स्वास्थ्यअच्छा आप हिप या कोहनी डिस्प्लेसिया हो सकता है।
  • लंबी उम्र: लगभग 15 साल, या अधिक लाइव। यदि आप अधिक जानकारी चाहते हैं तो देखें एक कुत्ता कितना पुराना हो सकता है.
  • उपयोगिताबहुमुखी यह एक उत्कृष्ट शिकार और साथी कुत्ता है।
  • उपयोगशिकार और कंपनी।

जर्मन शॉर्टएयर ब्राको विशेषताओं

जर्मन लघु बाल ब्रैको विवरण

यह एक कुत्ता है जिसमें एक है दिखावट और दिखावट शानदार। सामंजस्यपूर्ण अनुपात में, जिसका संविधान ताकत, धीरज और गति उत्पन्न करता है। उसकी व्यवहार यह खड़ा है, इसकी रेखाएं, तरल पदार्थ, और व्यापक आंदोलनों को दिखाता है जो इसकी कुलीनता पर जोर देते हैं।

यह जर्मन ब्राको एक है नमूना दौड़ दुनिया में सबसे लोकप्रिय, मुख्य रूप से शिकार के क्षेत्र में विभिन्न प्रकार के कार्यों को करने की क्षमता के कारण।

यह किसी भी जलवायु परिस्थिति में, सभी प्रकार के इलाकों में और एक बहुत ही विविध प्रकृति के शिकार टुकड़ों के साथ अच्छी तरह से काम करता है - इसमें एक पूरा काम भी होता है, जो कि बांध की ट्रैकिंग और स्थान जब तक आप मैं इकट्ठा करता हूँ एक बार इसे गोली मार दी गई, इसके माध्यम से जा रहा है नमूना और इसके विद्रोह.

जर्मन शॉर्टएयर ब्रैको का रूप कैसा दिखता है
लघु बालों वाले जर्मन ब्राको एक सच्चे एथलीट हैं।

शारीरिक विशेषताओं लघु बाल ब्रैको

  • सामान्य उपस्थिति: एक मजबूत संविधान और एक महान और सामंजस्यपूर्ण व्यक्ति है, जिसमें सीधे गाड़ी और बहने वाली रेखाएं हैं।
  • आकार और आकारमहान
  • क्रॉस की ऊंचाई: पुरुषों के बीच 62 और 66 सेमी और 58 से 63 सेमी महिलाओं के बीच।
  • भार: 25 से 32 किलोग्राम पुरुषों और 24 से 31 किलोग्राम महिलाओं के बीच।
  • स्रोतजर्मनीजर्मन शॉर्टएयर ब्रैको की भौतिक विशेषताओं क्या हैं?
  • शव: सामंजस्यपूर्ण लाइनों, जर्मन shorthaired सूचक एक लम्बी शरीर संरचना, जिसके द्वारा एक मुश्किल से वापस एक मामूली चिह्नित पार और एक व्यापक क्रुप और काफी लंबे समय के साथ-साथ झुका रेखांकित किया गया है।
  • सिर: यह मध्यम आकार, थोड़ा चौड़ा है। फ्रंटल फ्यूरो स्पष्ट रूप से चिह्नित किया गया है, स्नैउट लंबा है और ट्रफल, बड़ा और स्क्वायर, गुंबददार, चिकनी रेखाओं और अच्छी तरह से मूर्तिकला के साथ।
  • खोपड़ी: यह व्यापक, थोड़ा गुंबददार है, ओसीपूट थोड़ा चिह्नित है, फ्रंटल फुर्रो बहुत गहरा नहीं है और सुपरसीलीरी मेहराब विकसित हुए हैं।
  • थूथना: शिकार के सही संग्रह की सुविधा के लिए लंबे, चौड़े और मजबूत, नाक के गन्ना थोड़ा उत्तल है, पुरुषों में अधिक accentuated।जर्मन शॉर्ट-बालों वाले जर्मन फिजियोड्निया
  • कवक: यह खुले और मोबाइल नाक के साथ, बड़ा और थोड़ा प्रकोप है। यह भूरा, काले रंग के कुत्ते में काला है, और कोट सफेद होने पर काला रोना या मांस रंग होता है।
  • आंखें: वे मध्यम आकार और अंडाकार आकार हैं। पलकें पूरी तरह से आंखों के आकार के साथ फिट बैठती हैं। सबसे आम रंग ब्राउन है।
  • कान: वे मध्यम लंबाई, चिकनी बनावट, पतली और ब्लंट टिप्स के साथ हैं। उच्च डाला जाता है। यदि दो कान मिलते हैं, तो वे प्रयोगशाला कमिशन तक पहुंच जाते हैं।
  • नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): मामूली रूप से चिह्नितजर्मन लघु बालों वाले ब्राको आकार
  • mandibles: वे मजबूत हैं और एक पूर्ण दांत है और कैंची में अभिव्यक्ति के साथ।
  • गरदन: शरीर के आनुपातिक लंबाई के, यह कंधों में प्रगतिशील रूप से चौड़ा हुआ है। गर्दन का नाप बहुत मांसपेशी और थोड़ा कमाना होता है। गले की त्वचा में कोई गुना नहीं होता है।
  • स्तन: सिल्ल चिह्नित के साथ, चौड़ाई की तुलना में इसकी गहराई है। स्टर्नम और कोहनी संयुक्त एक ही ऊंचाई पर रखा जाता है। पसलियों, अच्छी तरह से कमाना, फ्लैट या बैरल के रूप में नहीं हैं - पीछे वाले लोग स्पष्ट रूप से उतर रहे हैं
  • वापस: ऊपरी अवरोही रेखा के साथ, यह उच्च क्रॉस, कॉम्पैक्ट और कमाना वापस, और व्यापक और लंबी रंप प्रस्तुत करता है।शॉर्ट-बालों वाले जर्मन ब्रैको का वजन कितना होता है
  • पिछले सदस्य: वे सीधे और समानांतर होते हैं, शरीर के नीचे अच्छी तरह से रखा जाता है। कंधों कंधे के ब्लेड एक शक्तिशाली मांसपेशियों के साथ, थोरैक्स के साथ तिरछे और अच्छी तरह से जुड़े होते हैं। उनके अग्र-भुजाओं वे सीधे मजबूत हड्डियों के साथ हैं और संपन्न हैं हथियारों वे बहुत लंबे, पतले और बहुत मांसपेशी हैं। साथ कोहनी अच्छी तरह से संलग्न, लेकिन छाती के खिलाफ दबाया नहीं, और पीछे की ओर रखा।
  • बाद के सदस्य: पीछे से देखा, वे सीधे और समानांतर दिखाई देते हैं। हड्डियां मजबूत होती हैं और जांघ लंबे, व्यापक और मांसपेशी होते हैं। उनके पास कूल्हे और जांघ के बीच एक अच्छा कोण है। उनके पैर वे लंबे, मांसपेशियों और बहुत चिह्नित tendons के साथ हैं। वे पैर और metatarsal के बीच एक अच्छा कोण प्रस्तुत करते हैं। गोद वे मजबूत हैं। और hocks वे शक्तिशाली हैं।
  • pies: मजबूत और गोल, वे अपनी उंगलियों को एक साथ और arched है। न तो आराम पर और न ही आंदोलन में वे बाहर या अंदर बारी करते हैं। पैड मजबूत और कठिन हैं, और नाखून मजबूत हैं।जर्मन लघु बालों वाली भूरे और सफेद ब्राको
  • पूंछ: मध्यम लंबाई की, जहां कुछ देशों में इसकी अनुमति है, शिकार में जानवर की गतिविधि के पक्ष में आधे में कटौती की जाती है। यदि कुत्ता इसे पूरा रखता है, तो आराम से यह क्षैतिज रूप से चलता है - गति में यह पीछे की रेखा से थोड़ा ऊपर चढ़ता है।
  • त्वचा: अच्छी तरह समायोजित और फोल्ड बनाने के बिना।
  • बाल: यह कठिन, छोटा और तंग है। यह भूरे या काले रंग में होता है, कभी-कभी धब्बे या मोटल सफेद, या रंगीन भूरे रंग की रोशनी, काला रोना, या सफेद, भूरा सिर और कुछ धब्बे के साथ होता है।
  • रंग: कई रंग संयोजन हैं। इसके साथ या सफेद धब्बे या विचित्र छाती और गहरे भूरे रंग members- रुआनो बिना ठोस भूरे रंग के हो सकता है, ठोस रंग प्लेटें या भूरे रंग specks सिर, या उनके बिना। इसके अलावा, इस रंग के ठोस या मोटल क्षेत्रों के साथ भूरे रंग के सिर के साथ सफेद नमूने हैं। यह एक ही बारीकियों के साथ-साथ काले रोना भी काला हो सकता है। कुछ नमूनों में पीले रंग की आग के निशान होते हैं, या एक सफेद स्थान जो लंबे समय तक होता है और माथे और मोटे होंठ पर खरोंच होता है।
  • प्रस्ताव: कुत्ते को बहुत सारे जमीन को ढंकना पड़ता है, जिसमें हिंद पैर और एक मजबूत प्रगति का एक बड़ा आवेग होता है। आंदोलन के दौरान अंग सीधे और समानांतर रहते हैं, और असर खड़ा होता है।
  • एफसीआई वर्गीकरण: एफसीआई एनसी 011 9 ग्रुप 7. सेक्शन 1 कॉन्टिनेंटल नमूना कुत्तों।
  • अन्य नाम: जर्मन शॉर्ट-बायर पॉइंटिंग डॉग / ब्रेक एल्मांड एक पोइल कोर्ट / Deutsch कुर्ज़हर।

लघु बालों वाले जर्मन ब्राको पिल्ले

यदि आप के बारे में सोच रहे हैं एक जर्मन ब्राको पिल्ला खरीदें एक ब्रीडर में, या बेहतर अभी तक, आप कहते हैं अंगीकरण, आपको पता होना चाहिए कि कुत्ता अभी भी पिल्ला होने पर शिक्षा शुरू करना आदर्श है।

लघु बाल जर्मन ब्राको पिल्ला बिक्री

अमेज़ॅन कुत्तोंइस कुत्ते, आज्ञाकारी और बुद्धिमान का प्रशिक्षण काफी सरल है, बशर्ते कि उसका स्वामी खुद को एक प्राकृतिक नेता, स्पष्ट और अपने आप में आत्मविश्वास के साथ स्थापित कर सके। इस तरह आप एक असाधारण पालतू होने के लिए सुनिश्चित कर सकते हैं।

इसी तरह, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि बहुत छोटे से दूसरों के साथ संपर्क करें कुत्ते या अन्य पालतू जानवर, अन्य लोगों के अलावा। इस तरह आप अपने पर्यावरण के साथ एक अच्छा सामाजिककरण प्राप्त करते हैं और संभावित भविष्य की समस्याओं से बचते हैं।

इतिहास और उत्पत्ति

लघु बालों वाली जर्मन ब्राको एक नमूना कुत्ता है यूरोपीय महाद्वीप में उनकी उपस्थिति कई शताब्दियों में वापस जाती है। वास्तव में, इन नमूना कुत्तों के बारे में पहले स्पष्ट संदर्भों को 13 वीं शताब्दी में रखा गया था और उनके वर्णन में शब्द "पहले से ही उल्लेख किया गया था"Braco", हवाओं को पकड़ने की उत्कृष्ट क्षमता वाले कुत्ते के संदर्भ में, पक्षियों को पीछा किया और शिकारी को दिखाया जहां वे बिस्तर पर थे।

छोटे बालों वाले जर्मन ब्राको कहाँ से आते हैंइसके अलावा, पहले पल से उन्होंने भी उन्हें हाइलाइट किया बुद्धि और इसके महान सीखने की क्षमता, गुण जो उन्हें पूरे यूरोप में फैलाने के लिए प्रेरित करते थे और कई अलग-अलग तरीकों से इस्तेमाल किए जाते थे।

पैर पर शिकार में आग्नेयास्त्रों को पेश करने से पहले ये ब्रैको पहले से ही बहुत लोकप्रिय थे। तब इस्तेमाल किया तरीकों झाड़ियों जहां पक्षियों उन्हें पकड़ने या कुत्तों दिशा वे नेटवर्क रखा गया में levantasen उड़ान के लिए डराने होगा बनाने छुपा दिया करने के लिए ऊपर जाल खींच रहे थे।

इसी तरह, नमूना कुत्तों का भी बहुत उपयोग किया जाता था बाज़ को सिखलाने की कला, वह है, बाल्कन और अन्य raptors के साथ शिकार में। इस मामले में शिकारी अपने घोड़े को लेकर घोड़े की सवारी कर रहा था और कुत्तों का काम पता लगाने, दिखाने और रैप्टर के लिए अपनी नौकरी करने के शिकार को शिकार करना था।

जर्मन शॉर्टएयर ब्राको बार्सिलोना

यह किस्मत आज भी यूरोपीय महाद्वीप में प्रशंसापत्र के तरीके में प्रचलित है, हालांकि यह अभी भी अरब दुनिया के कुछ देशों में औपचारिक शिकार का एक प्रकार है।

में 17 वीं शताब्दी, आग्नेयास्त्रों के परिचय के साथ, शिकार ने एक गहरा परिवर्तन किया जिसने इस खेल को पूरी तरह से बदल दिया और कुत्तों का इस्तेमाल किया गया, हालांकि कुछ परंपरावादियों ने हथियारों का उपयोग एक अश्लीलता के रूप में किया।

जैसा कि हो सकता है, हो 18 वीं शताब्दी की शुरुआत में जर्मन शॉर्टएयर ब्रैको अपने देश में एक दुर्लभता बनी रही, लेकिन कानूनों और विनियमों का चयन और प्रजनन कुत्ते नस्लों के लिए प्रोत्साहित किया की स्थापना करने के लिए धन्यवाद "विशुद्ध रूप से" जर्मन, विस्तार एक नष्ट होते तरह से यह सुनिश्चित किया है कि सदी के अंत में और जल्दी अगले के क्षेत्र में सभी शिकारी Sondershausen, जर्मनी के केंद्र में, वे दो ब्राकोस के साथ शिकार करने के लिए कानून द्वारा बाध्य थे।

जर्मन शॉर्टएयर ब्राको प्रजनकों

प्रारंभ में इस दौड़ का चयन मानदंड किसानों, शिकारी सब जो दोष को दूर करने के या कुत्तों के गुण को बढ़ावा देने का शिकार करने की मांग की के हाथों में छोड़ दिया गया है, लेकिन क्या दौड़ के बारे में एक ठोस विचार के बिना वे प्राप्त करना चाहते थे।

ऐसा नहीं है कि कुछ लक्षण कुछ विदेशी नस्लों का उपयोग किया गया ठीक करने के लिए स्पष्ट है, लेकिन आधिकारिक सिद्धांत ऐसे क्रॉसिंग रजिस्टर, इस नस्ल में मैक्युला, जर्मन डॉग शो बराबर उत्कृष्टता को रोकने के लिए नहीं मिल पाया।

फिर भी, यह ज्ञात है कि उसका सबसे अच्छा जाना जाता रिश्तेदारों के बीच में, जिसे वह स्पष्ट की तुलना में अधिक रक्त का संबंध है के साथ, सूचक, हंगरी Vizsla, Weimaraner और Weimaraner या इतालवी Braco, दूसरों के बीच में हैं।

जर्मन शॉर्टएयर शिकार कुत्ता

1848 के बाद से, अच्छी तरह से कम नहीं न केवल बीच एक मनोरंजन के रूप में बड़े पैमाने पर शिकार दौड़ Homogenize मदद की है, लेकिन इसके विपरीत, शिकारी की संख्या में वृद्धि के साथ यह भी कहा कि में देखा गया था कुत्तों के विभिन्न प्रकार की वृद्धि हुई क्षेत्र

यह स्थिति दौड़ क्लब के गठन के लिए आधारों की स्थापना के साथ 1870 के आसपास समाप्त हुई, जो कि कुछ लोहे के दिशानिर्देशों को तय करता था जो जर्मन क्लब के सभी मालिकों का पालन करना था।




यह देखते हुए कि तब तक एक पूरी तरह से उपयोगितावादी चयन किया गया था, जिसने इसे संरक्षित और बढ़ाने की मांग की थी शिकार गुण ब्राको के, मोर्फोलॉजिकल चयन के गहरे काम को करने के लिए उसके बाद क्या लगाया गया था। उस विचार के साथ दिमाग में, दौड़ का पहला मानक और रिकॉर्ड की एक किताब खोला गया था।

जर्मन शॉर्टएयर ब्रैको को कैसे प्रशिक्षित करें

पहले पल से, क्लब के केवल सदस्य ही कर सकते थे अपने पिल्ले को ब्राकोस के रूप में पंजीकृत करें जर्मन, और अपने क्रॉसिंग को पूरा करने के लिए, उन्हें क्लब के प्रजनन आयोग की अनुमति का अनुरोध करना पड़ा, जो इकाई द्वारा निर्धारित दिशानिर्देशों के अनुसार उन्हें स्वीकार या अस्वीकार कर सकता था।

के साथ इस तरह सत्तावादी विधि कुछ साल एक दौड़ है कि कई अलग अलग प्रकार में असंबद्ध और खंडित था में हासिल की थी, जर्मन दौड़ के लिए एक बेंचमार्क बन जाएगा, एक सजातीय प्रकार और चरित्र भी आधार स्थिर साथ।

वर्तमान में, Deutsch-Kurzhaar Verband ई.वी., नस्ल का जर्मन क्लब इस कुत्ते के लिए प्रजनन दिशानिर्देश स्थापित करना जारी रखता है, लेकिन कम प्रतिबंधित तरीके से, क्योंकि यह पहले से ही एक बनने में कामयाब रहा है सार्वभौमिक दौड़, पूरे ग्रह में फैला हुआ है, जिसके साथ इसकी प्रजनन दुनिया के कई हिस्सों में होती है, और सभी नए पिल्ले शुद्ध ब्रैको के रूप में पंजीकृत होते हैं, हालांकि बहुत अलग मानदंडों के साथ।

जर्मन शॉर्टएयर ब्रेको मेक्सिको

दरअसल, तथ्य यह है कि, के अंत के बाद से एक्सएक्स शताब्दी, नस्ल ने अपनी लोकप्रियता में वृद्धि का अनुभव किया है और एक साथी पशु और प्रदर्शनी के रूप में इसकी मांग में वृद्धि हुई है, ताकि प्रजनक, अब विदेशी शिकार की दुनिया, वे अपनी चयन प्रक्रिया में कड़ाई से रूपरेखा मानदंड का उपयोग करते हैं।

यह है कि कुछ स्थानों में वहाँ दो स्पष्ट रूप से चिह्नित प्रकार, कुछ है कि शुद्धतावादियों और जर्मन shorthaired सूचक कुत्ते के रखरखाव बहुत अच्छा आंखों के साथ एक पूर्ण रूप में नहीं आती है अधिवक्ताओं के साथ बहुत अलग प्रजनन लाइनें हैं मतलब है।

शिक्षा और प्रशिक्षण

एक छोटे से बालों वाले जर्मन ब्राको को शिक्षित करने के लिए कैसे

अगर आप जानना चाहते हैं एक छोटे से बालों वाले जर्मन ब्राको को शिक्षित करने के लिए कैसे, आपको यह पता होना चाहिए कि, हालांकि उनके मालिक की भक्ति और भक्ति मूर्खतापूर्ण है, यह आपको आज्ञा मानने के लिए एक प्राधिकारी व्यक्ति की आवश्यकता है. उसके में ट्रेनिंग यह, बहुत सख्त है या दबाव प्रणाली या अत्यधिक अधिकार का उपयोग करने के लिए आवश्यक नहीं है, क्योंकि यह प्राकृतिक ठोस और सुसंगत तरीके से मास्टर एक है जो, प्राकृतिक नेतृत्व के स्थान रखता है ताकि Braco भी सवाल करने के लिए नहीं लगता है है को दिखाने के लिए पर्याप्त होता है आदेश वह उससे प्राप्त करता है।

के बारे में जर्मन शॉर्टएयर ब्रैको का प्रशिक्षण, इस ब्राको के लिए वह व्यवस्थित और नियमित जीवन पसंद करता है, और उसके बारे में एक बहुत स्पष्ट विचार है कि उसके बारे में क्या अपेक्षा की जाती है और वह स्थान जहां वह परिवार समूह में रहता है।

लघु बाल जर्मन ब्राको शिक्षा युक्तियाँ

जो कुछ भी इन बुनियादी सिद्धांतों से दूर हो जाता है, वह मानसिक असंतुलन का कारण बन सकता है, जो कुछ को जन्म देता है मानसिक और व्यवहार संबंधी विकार और इसे एक में बदल दें मिस्फीट और दुखी कुत्ता, खुद को चिह्नित करने वाले सभी आकर्षण और महिमा के साथ खुद को दिखाने में असमर्थ।

खिला

जर्मन शॉर्टएयर ब्रैको को कैसे खिलाया जाएअमेज़ॅन कुत्तोंमोटापा छोटी बालों वाली जर्मन ब्राको की सबसे बड़ी समस्याओं में से एक है। इसे रोकने और अभ्यास के अलावा, सामान्य सामान्य स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिए सर्वोपरि है भोजन की अच्छी देखभाल करें.

यह ब्राको शिकार के लंबे दिनों का सामना करने में सक्षम है, आपको बहुत सारी ऊर्जा चाहिए जो उसे अपनी सभी मांसपेशियों की व्यवस्था में अच्छी परिस्थितियों में बनाए रखने और उसे लैस करने की अनुमति देता है ग्लाइकोजन रिजर्व कई घंटों तक काम का सामना करने के लिए पर्याप्त है।

इतनाजर्मन शॉर्टएयर ब्रैको को कैसे खिलाया जाए?. यह बहुत आसान है, आपके आहार में प्रोटीन का अच्छा अनुपात होना चाहिए, अध्ययन के अलावा कार्बोहाइड्रेट संतुलन और गुणवत्ता वसा का योगदान, जो आपकी दृष्टि को मजबूत बनाने में मदद करता है और आपकी त्वचा और बालों का ख्याल रखता है, मौसम की अक्षमता के खिलाफ प्राकृतिक सुरक्षा।

लघु बालों वाले जर्मन शॉर्टएयर milanuncios
पिल्ला से जर्मन शॉर्टएयर पॉइंटर को खिलाने की देखभाल करने की सलाह दी जाती है।

यह सलाह दी जाती है कि नस्ल के मालिकों को विभाजित करना होगा कई दिनों में भोजन राशन पूरे दिन लेता है. एक सामान्य नियम के रूप में दो पर्याप्त हो सकते हैं, लेकिन विकास अवधि में कुत्तों और जो असाधारण शारीरिक तनाव (शिकार, प्रदर्शनियों, प्रजनन) के अधीन हैं वे दिन में तीन या चार बार खा सकते हैं दिन के दौरान चोटियों से बचने के लिए। hypoglycemia की भूख या एपिसोड.

हालांकि, जब कुत्तों को एक गंभीर शारीरिक गतिविधि करना पड़ता है तो सलाह दी जाती है कि उन्हें पहले या उसके बाद के घंटों में खिलाना न पड़े।

आजकल यह कुत्ता खाने के लिए बहुत आसान है, क्योंकि बाजार में एक है खाद्य पदार्थों की विस्तृत विविधता, जानवर के जीवन के सभी चरणों में अनुकूलित, जो पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरी तरह से पूरा करते हैं और सही खुराक में, जानवर की शारीरिक स्थिति को बनाए रखने में योगदान देते हैं।

स्वास्थ्य और रोग

जर्मन शॉर्टएयर ब्राको का स्वास्थ्य कैसा हैसक्रिय और स्वस्थ, अच्छी स्थिति में यह कुत्ता आनंद लेता है अच्छा स्वास्थ्य और बिना किसी बड़ी समस्या के जीवन के 15 वर्षों तक पहुंच सकता है। फिर भी, कुछ रोगों और लघु बाल ब्रैको स्वास्थ्य समस्याएं वे इसे एक विशेष घटनाओं से प्रभावित करते हैं, हालांकि लगभग वज़न और आकार की अन्य दौड़ की तुलना में लगभग हमेशा कुछ हद तक, उदाहरण के लिए संयुक्त रोग, मूल रूप से हिप डिस्प्लेसिया और कोहनी.

यह एक सवाल नहीं है शर्त चिंताजनक, लेकिन सबसे ईमानदार प्रजनकों ने बीमारी को आगे बढ़ने से रोकने के लिए अपने नमूने को नियंत्रित किया है, जैसा कि पहले से ही अन्य नस्लों के साथ हुआ है।

आप भी निश्चित हो सकता है आंख की स्थिति, जैसे मोतियाबिंद और रेटिना एट्रोफी, आंख की बाहरी या morphological रोगविज्ञान के अलावा, के रूप में बहिर्वर्त्मता और entropion. अन्य स्वास्थ्य में बदलाव, के रूप में मिरगी या पेट मोड़, वे भी हो सकते हैं, लेकिन बहुत कम हद तक।

पशु चिकित्सा देखभाल ब्राको जर्मन छोटे बाल

मोटापे में से एक है कुत्ते नस्लों का शिकार करने वाली महान बुराई आज के समाज में और जर्मन शॉर्टएयर ब्राको कोई अपवाद नहीं है। इसलिए, पहले दिन से अपने वजन के विकास को नियंत्रित करना और अपने दैनिक भोजन राशन को अपने जीवन की स्थिति में अनुकूलित करना बहुत महत्वपूर्ण है।

परिषद मौलिक है दैनिक और तीव्रता से व्यायाम करने की संभावना की एक बेहद खेल दौड़ से वंचित नहीं है, इतना है कि वह इसके अलावा शारीरिक और मानसिक रूप विकसित करने के लिए, अगर मालिक अपने कुत्ते के साथ काम करने का प्रयास करता है की अनुमति दी जाए, अंत में एक खुशहाल और आपके पूरे परिवार को स्वस्थ जानवर के साथ एक साथ रहने के लिए अधिक उपयुक्त होगा।

संयुक्त मोटापे की समस्या के अलावा, यह विकासशील रोगों की संभावनाओं को बढ़ाता है जैसे कि पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस और dysplasias, वजन का संचय भी कई अन्य लोगों का प्राथमिक कारण है त्वचा, गुर्दे, यकृत, चयापचय को प्रभावित करने वाली बीमारियां, आदि, या यहां तक ​​कि विभिन्न कार्डियक बीमारियां.

इसलिए, जर्मन ब्राको को इसके भीतर रखने की आवश्यकता के बारे में गंभीर जागरूकता लेनी चाहिए अपने पूरे जीवन में आदर्श वजन, क्योंकि मोटापा हमेशा एक नकारात्मक पहलू है, हालांकि, यह विशेष रूप से बढ़ रहा है अवधि के दौरान और बुढ़ापे के दौरान है, स्टेडियमों जहां कुत्ते के शरीर में बहुत अधिक असुरक्षित हो जाता है।

जर्मन शॉर्टएयर ब्रैको की देखभाल कैसे करें

एक छोटे से बालों वाले जर्मन ब्राको को स्नान करने के लिए कितनाअमेज़ॅन कुत्तोंआपके लिए सौंदर्य देखभाल, यह इतना आसान है कि यह कहा जा सकता है कि यह व्यावहारिक रूप से शून्य है। अपने बालों को छोटा है, वे समुद्री मील या बन लिपटे शाखाओं बनेगी नहीं या सूखी छोड़ देता है जब यह क्षेत्र काम करने के लिए छोड़ देता है, तो आप सिर्फ मरे हुए बाल को हटाने के लिए एक सप्ताह एक या दो बार एक सामयिक ब्रश करने की जरूरत है।

और बाथरूम केवल तभी आरक्षित होना चाहिए जब कुत्ता वास्तव में गंदा हो, नाखून की स्थिति की जांच करने और उन्हें ट्रिम करने के अवसर का लाभ उठाते हुए, हालांकि प्राकृतिक पहनने के कारण आमतौर पर क्षेत्र में काम करने वाले नमूने आवश्यक नहीं हैं।

कुत्तों जो नियमित रूप से गतिविधियों में भाग ले कि अन्य कुत्तों के साथ संपर्क में आते हैं और विभिन्न वातावरण (जैसे Bracos शिकार के रूप में में प्रस्तुत कर सकते हैं, जो उन लोगों के प्रदर्शनियों में जाना है और यहां तक ​​कि जो पार्क और महिलाओं अक्सर शामिल किए गए हैं प्रजनन कार्यक्रम में), उन्हें नियमित रूप से बनाए रखना चाहिए पशुचिकित्सा के साथ आवधिक यात्राओं किसी भी संभावित उपस्थिति को नियंत्रित करने और रोकने के लिए संक्रामक बीमारी.

लघु बालों वाले जर्मन ब्राको विकास

वह प्रभारी होना चाहिए वजन और पशु के विकास को नियंत्रित करें, और पूरा करना टीकाकरण और deworming कार्यक्रम, दोनों निकटता से जुड़े हुए हैं, क्योंकि एक साथ वे कुत्ते की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करते हैं।

अन्य नियमित कार्य जो पशुचिकित्सा को जर्मन शॉर्टएयर ब्राको के साथ समय-समय पर पूरा करना चाहिए, उनका नियंत्रण होता है मौखिक स्वास्थ्य, अपने कान और श्लेष्मा झिल्ली और त्वचा और बालों की सामान्य स्थिति, इन के रूप में कुत्ते प्राथमिक संकेतक का सबसे सटीक समग्र स्वास्थ्य है।

संक्षेप में, जर्मन शॉर्टएयर ब्रैको नस्ल को बनाए रखने के लिए बहुत आसान है, बहुत अच्छे चरित्र, उत्कृष्ट, वफादार और आज्ञाकारी, जो पूरे परिवार का जीवन अधिक सक्रिय, गतिशील और मजेदार बना देगा।

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा जर्मन शॉर्टएयर ब्रैको आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य समान वस्तुओं को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों, के बारे में सलाह और संदेह कुत्तों, या एक भी पालतू जानवर. इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जर्मन नस्ल ब्राको - जर्मन साइन कुत्ताजर्मन नस्ल ब्राको - जर्मन साइन कुत्ता
एक पक्षी शिकारी क्या बनाता है?एक पक्षी शिकारी क्या बनाता है?
कुत्ते नस्लों | जर्मन ब्रैकोकुत्ते नस्लों | जर्मन ब्रैको
शिकार कुत्तों - तस्वीरों के साथ विभिन्न नमूना नस्लोंशिकार कुत्तों - तस्वीरों के साथ विभिन्न नमूना नस्लों
ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली (ब्रिटिश शॉर्टएयर)ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली (ब्रिटिश शॉर्टएयर)
जर्मन बुलडॉगजर्मन बुलडॉग
नस्ल: जर्मन ब्राकोनस्ल: जर्मन ब्राको
जर्मन डोगेजर्मन डोगे
बिल्लियों: ब्रिटिश शॉर्टएयर नीलाबिल्लियों: ब्रिटिश शॉर्टएयर नीला
जर्मन शॉर्टएयर ब्रैको और अंग्रेजी सूचक के बीच मतभेदजर्मन शॉर्टएयर ब्रैको और अंग्रेजी सूचक के बीच मतभेद
» » जर्मन शॉर्टएयर ब्रैको
© 2021 taktomguru.com