taktomguru.com

मैनहट्टन कॉकटेल कैसे बनाएं

मैनहट्टन कॉकटेल एक है पेय

एक aperitif के रूप में लेने के लिए सही शराब पीने के लिए। इसकी तैयारी में उपयोग किए जाने वाले वर्माउथ के प्रकार के आधार पर, इस संयोजन को सूखा या मीठा बनाया जा सकता है। क्या आप जानना चाहेंगे मैनहट्टन कॉकटेल कैसे बनाएं?

अगर हम ऐसा करते हैं सूखा यह जैतून और नींबू रिंद के साथ सजाया जाता है। दूसरी ओर, अगर हम इसे तैयार करते हैं मीठा, एक जैतून के बजाय, हम इसके अंदर सिरप में एक चेरी या चेरी रखेंगे।

में CurioSfera.com हम बनाने के लिए नुस्खा समझाओ एक अच्छा मैनहट्टन कॉकटेल. तो आप इसे अपने दोस्तों या परिवार को पेश कर सकते हैं और एक महान मेजबान के रूप में रह सकते हैं। आप भी रुचि ले सकते हैं: घर का बना नींबू पानी कैसे बनाया जाए

मैनहट्टन कॉकटेल कैसे तैयार करें

मैनहट्टन कॉकटेल कैसे तैयार करें मैनहट्टन कॉकटेल बनाने के लिए नुस्खा यह बहुत आसान है। इसमें मुख्य रूप से सूखे या मीठे व्हिस्की और वर्माउथ (वर्माउथ) होते हैं। यह एक में परोसा जाता है कॉकटेल ग्लास या वी आकार के साथ। यदि आपके पास यह नहीं है, तो आप एक छोटे गिलास का उपयोग कर सकते हैं।

मैनहट्टन के भीतर एक संपूर्ण क्लासिक है अंतरराष्ट्रीय कॉकटेल बार. हमने पहले उल्लेख किए गए दो मुख्य तत्वों के अलावा, आप अंगोस्टुरा बिटर का थोड़ा सा जोड़ सकते हैं और उन्हें सूखे या मीठे के अनुसार सजा सकते हैं।

मैनहट्टन कॉकटेल सामग्री

चलो देखते हैं मैनहट्टन के अवयव इस पर निर्भर करता है कि हम एक मीठा या सूखा कॉकटेल पीना चाहते हैं। चूंकि छोटी भिन्नताएं हैं: अमेज़ॅन व्यंजनों

सामग्री कॉकटेल मैनहट्टन सूखी

  • व्हिस्की के 40 मिलीलीटर
  • शुष्क वर्माउथ के 20 मिलीलीटर
  • अंगोस्टुरा के 1 डैश (वैकल्पिक)
  • बर्फ क्यूब्स (वैकल्पिक)
  • 1 जैतून
  • 1 नींबू परत
  • 1 शेकर
  • 1 कप

मीठे मैनहट्टन कॉकटेल सामग्री

  • व्हिस्की के 40 मिलीलीटर
  • मिठाई vermouth के 20 मिलीलीटर
  • अंगोस्टुरा के 1 डैश (वैकल्पिक)
  • बर्फ क्यूब्स (वैकल्पिक)
  • सिरप में 1 चेरी या चेरी
  • 1 शेकर
  • 1 कप

मैनहट्टन कॉकटेल बनाने के लिए पकाने की विधि

मैनहट्टन एक स्वादिष्ट पेय है और बहुत परिष्कृत। आपको पता होना चाहिए कि इसकी वजह से यह एक बहुत मजबूत कॉकटेल है तरल पदार्थ का संयोजन. यही कारण है कि इसे संयम में खपत किया जाना चाहिए।

मैनहट्टन कॉकटेल तैयार करने के लिए पकाने की विधि

  1. शेकर बर्फ, व्हिस्की, वर्माउथ, अंगोस्टुरा (वैकल्पिक) और बर्फ क्यूब्स में मिलाएं।
  2. कुछ सेकंड के लिए जोर से हिलाओ
  3. बर्फ को छिड़कने वाले गिलास में परोसें।
  4. यदि यह सूखा है, तो जैतून और नींबू छील की सर्पिल के साथ सजाने के लिए।
  5. यदि यह मीठा है, सिरप या एक चेरी में एक टुकड़े टुकड़े के साथ सजाने के लिए



यह इतना आसान है !!!

मैनहट्टन भोजन से ठीक पहले लेने के लिए एक उत्तम नाश्ता है। अपनी भूख खोलो और यह वास्तव में है तैयार करने में आसान है, जैसा कि आप सत्यापित करने में सक्षम हैं।

मैनहट्टन कॉकटेल का इतिहास और उत्पत्ति:

मैनहट्टन कॉकटेल के इतिहास और जिज्ञासासंयुक्त मैनहट्टन बीसवीं शताब्दी के 30 और 40 के दशक में बहुत लोकप्रिय हो गया। हॉलीवुड की फिल्मों में, समृद्ध या अधिकारियों की भूमिका निभाते हुए सभी कलाकारों ने इसके लिए पूछा। यह माना जाता था एक बहुत परिष्कृत पेय.

यह मैनहट्टन द्वीप के लिए अपना नाम प्राप्त करता है, का दिल न्यूयॉर्क, जहां यह कॉकटेल बनाया गया था ऐसा माना जाता है कि उनका आविष्कार लगभग 1870 था। यह उत्तरी अमेरिका में सबसे प्रसिद्ध पेय पदार्थों में से एक है।

यह अभी भी पूर्ण निश्चितता के साथ ज्ञात नहीं है कि इसकी उत्पत्ति कैसे हुई। कॉकटेल के इतिहास के बारे में कई किंवदंतियों हैं:

  1. सबसे अच्छी बात यह है कि मैनहट्टन कॉकटेल गवर्नर सैमुअल जोन्स टिल्डन के सम्मान में एक पार्टी में चर्चिल की पत्नी जेनी जेरोम का काम है। समारोह मैनहट्टन के दिल में एम्पायर स्टेट बिल्डिंग के सामने एक रेस्तरां में आयोजित किया गया था।
  2. एक और संस्करण कहता है कि दो न्यू ऑरलियन्स दोस्तों ने नाव से मैनहट्टन में यात्रा की "गलती से" इस कॉकटेल को बनाया। व्हिस्की और वर्माउथ से अधिक शराब पीने के बाद, उन्होंने उन्हें मिश्रित किया और स्पष्ट रूप से उन्हें बहुत पसंद आया।
  3. कहानी का एक नवीनतम संस्करण बताता है कि इस कॉकटेल का जन्म ह्यूस्टन स्ट्रीट के पास ब्रॉडवे क्षेत्र में एक प्रसिद्ध बार में हुआ था। इसका आविष्कार "ब्लैक" के नाम से जाना जाने वाला एक बारटेंडर था।


क्या आप और व्यंजन देखना चाहते हैं?

में CurioSfera.com हम आपको याद दिलाते हैं कि मादक पेय पदार्थों को संयम में लिया जाना चाहिए और खतरनाक गतिविधियों या ड्राइव या ड्राइव को कभी भी नहीं लेना चाहिए।

हमें आशा है कि आप इसका आनंद लेंगे मैनहट्टन कॉकटेल रेसिपी. याद रखें कि आप हमारी श्रेणी में कई अन्य व्यंजन तैयार करने का एक तरीका ढूंढ सकते हैं व्यंजनों. इसके अलावा, आप हमारी श्रेणी में भोजन के बारे में लेख और दिलचस्प टिप्स भी देख सकते हैं खिला. यदि आप कुछ ठोस खोज रहे हैं या आपके कोई प्रश्न हैं, तो आप हमारी वेबसाइट के खोज इंजन का उपयोग कर सकते हैं। अगर आपको यह पसंद आया, तो कृपया इसे "पसंद करें" या इसे अपने दोस्तों और परिवार या सामाजिक नेटवर्क में साझा करें। आप हमें एक टिप्पणी भी छोड़ सकते हैं। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पशु साम्राज्य (आदतों / व्यवहार) के डेटा की कॉकटेल।पशु साम्राज्य (आदतों / व्यवहार) के डेटा की कॉकटेल।
प्राकृतिक पिस्सू और प्रतिकूल टिक टिकप्राकृतिक पिस्सू और प्रतिकूल टिक टिक
रस या क्रैनबेरी का रस कैसे बनाया जाएरस या क्रैनबेरी का रस कैसे बनाया जाए
मांस और नींबू के साथ पास्तामांस और नींबू के साथ पास्ता
अंडे और हैम के साथ मटरअंडे और हैम के साथ मटर
ककड़ी और सेब सलादककड़ी और सेब सलाद
हरी बीन सलादहरी बीन सलाद
मसूर सलादमसूर सलाद
सॉस में भरवां स्विस चार्डसॉस में भरवां स्विस चार्ड
नींबू पानी कैसे बनाते हैंनींबू पानी कैसे बनाते हैं
» » मैनहट्टन कॉकटेल कैसे बनाएं
© 2021 taktomguru.com