taktomguru.com

गिरने का सपना देखने का क्या मतलब है

गिरने का सपना

या यह महसूस करने के लिए कि हम गिर रहे हैं एक ऐसा सपना है जो ज्यादातर लोगों ने अवसर पर किया है। कभी-कभी सनसनी इतनी "वास्तविक" होती है कि यह हमें भी जगा सकती है। को अर्थ पता है यह जानना जरूरी है कि किस सपने की दृष्टि और स्लीपर की भावनात्मक स्थिति का निर्माण किया गया है। केवल तभी आप जान सकते हैं तुम्हारा क्या मतलब है आपका दिमाग में क्यूरियमSfera.कॉम हम आपको समझाते हैं गिरने का सपना देखने का क्या मतलब है, आप कैसे हो सकते हैं व्याख्या और क्या प्रतीक. इसके अलावा हम आपको सभी दिखाते हैं गिरने से संबंधित सपने के प्रकार.

गिरने का सपना देखना

गिरने या गिरने का सपना, सताए जाने या उसके साथ होने के साथ उड़ान का सपना, यह अनुभवों की विस्तृत श्रृंखला के बीच सबसे आम और पौराणिक कथाओं में से एक है जिसे सपनों की दुनिया में अनुभव किया जा सकता है।

गिरने का सपना मतलब है

सपनों में पड़ने की भावना के बारे में, हमें कई विशेषज्ञों की धारणा का जिक्र करना चाहिए जो अक्सर मन के कारण नहीं होते हैं, बल्कि शरीर की जीवविज्ञान से होते हैं।

जबकि हम सोते हैं वहां शारीरिक और जैविक प्रक्रियाओं की एक श्रृंखला होती है जो हमें आंदोलन या पतन की संवेदना पैदा कर सकती है जिसका उस समय मन में क्या हो सकता है इसके साथ कुछ लेना देना नहीं है।

में से एक खालीपन में गिरने का सपना देखने के लिए सबसे आम स्पष्टीकरण यह है कि मस्तिष्क स्थिति बदलने के लिए नींद में अप्रत्याशित सिग्नल भेजता है, या यह सत्यापित करने के लिए कि शरीर और दिमाग के बीच कनेक्शन बिना किसी समस्या के काम करता है।

खालीपन में गिरने का मतलब सपना

लेकिन, इसके अलावा, सपनों में पड़ने से भी अक्सर एक महत्वपूर्ण मानसिक या भावनात्मक अर्थ होता है जिससे आप हमारी स्थिति के बारे में एक स्पष्ट और व्यावहारिक संदेश प्राप्त कर सकते हैं।

खालीपन में गिरने का सपना देखनाइसके अलावा, एक और अधिक व्यावहारिक अर्थ में, यह भय, सदमे की भावना और आत्म नियंत्रण की कमी है कि अनुभव है जब एक गिर जाता है या के बारे में गिर जाता है के साथ जुड़ा हुआ है।

यह एड्रेनालाईन और चिंता की भावनाओं में वृद्धि का कारण बनता है, कई बार ये सपने व्यक्तिगत, परिवार या कार्य वातावरण में तनाव या अनिश्चितता की अवधि से जुड़े होते हैं, जिसमें स्लीपर महसूस करता है जैसे वह गिर सकता है, रूपक रूप से, किसी भी समय।

गिरने का सपना मतलब




गिरने का सपना यह भी संबंधित हो सकता है शर्म की भावना, क्योंकि सपने में गिरना, विशेष रूप से यदि आप अन्य लोगों के सामने आते हैं, तो अपने आप को मूर्ख बनाने या दूसरों को कमजोरी दिखाने के डर का प्रतिबिंब हो सकता है। इस तरह, यह किसी की मानसिक शक्ति का प्रतिबिंब भी हो सकता है जब नींद के बाद गिरने की स्थिति का सामना करना पड़ता है।

जिसका अर्थ है कि मुझे सपना है कि मैं गिरता हूं

अंत में, सपने में गिरना, खासकर यदि आप एक दौड़ या एक महत्वपूर्ण प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं, यह भावना से संबंधित हो सकता है कि यह एक लक्ष्य को प्राप्त करने नहीं है, या अन्य सहयोगियों या प्रतियोगियों के पीछे गिर रही है।

उदाहरण: एक लड़की सपने देखती है कि वह उसके सामने एक बहुत बड़ी महिला गिरती है, जो कि फर्श और सबकुछ पर जाती है। लेकिन इससे पहले कि मैं उसकी मदद करने के लिए दौड़ सकूं, दादी उठती है जैसे कुछ भी नहीं हुआ और दर्द के किसी भी संकेत की शिकायत किए बिना, इतनी शांति से चलना जारी रखता है।

सपने की व्याख्या: लड़की आश्चर्य के साथ दादी को देखकर सपने देखती है, लेकिन ईर्ष्या के साथ भी। अपने दैनिक जीवन में, लड़की को यह महसूस होता है कि वह बहुत कमजोर है और उसे किसी भी मुश्किल परिस्थिति को दूर करना मुश्किल लगता है, ताकि ऐसा लगता है कि हर कोई उससे बेहतर करता है।

गिरने के बारे में सपने देखने का मनोविश्लेषण

कुछ मनोविश्लेषकों के लिए, जैसे फ्रायड, द सपनों में गिरने का मनोविश्लेषण या हार संतुलन की भावना यौन इच्छाओं से संबंधित है। इसका कारण यह है गिरने की अनुभूति अक्सर पेट या कमर में झुनझुनी में तितलियों, जो बहुत उत्तेजना है कि यौन खेल कारण के करीब हैं जैसे उत्तेजना का कारण बनता है। यह भी खुशी के परित्याग की भावना के साथ जुड़ा हुआ है जब आप संभोग सुख तक पहुँचने।

क्या आप सपनों के अधिक अर्थ जानना चाहते हैं?

यदि आप और अधिक सपने की व्याख्या देखना चाहते हैं, तो आप उन्हें हमारे अनुभाग में देख सकते हैं सपने के अर्थ. में CurioSfera.com हमें उम्मीद है कि हमने आपको जानने में मदद की है गिरने का सपना देखने का क्या मतलब है. यदि ऐसा है, तो हम आपको इस तरह के लेख को "जैसे" या सामाजिक नेटवर्क पर या अपने मित्रों और परिवार के साथ साझा करने के लिए कहने के लिए कहते हैं। इस तरह से अधिक लोग इसे जान सकेंगे और समाधान ढूंढ पाएंगे। दूसरी तरफ, यदि आपको वही नहीं मिला जो आप खोज रहे थे, तो आप सीधे हमारे खोज इंजन से पूछ सकते हैं, जिसे आप नीचे पाएंगे। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
डॉक्टरों या डॉक्टरों का सपना देखनाडॉक्टरों या डॉक्टरों का सपना देखना
बारिश का सपना देखनाबारिश का सपना देखना
एक precipice का सपना देखनाएक precipice का सपना देखना
भूत का सपना देखनाभूत का सपना देखना
पासा के साथ सपनापासा के साथ सपना
घर के साथ सपनाघर के साथ सपना
पुलों का सपना देखनापुलों का सपना देखना
खजाने का सपना देखनाखजाने का सपना देखना
कुओं का सपना देखनाकुओं का सपना देखना
समुद्र का सपना देखनासमुद्र का सपना देखना
» » गिरने का सपना देखने का क्या मतलब है
© 2021 taktomguru.com