taktomguru.com

किसने वीडियो गेम का आविष्कार किया

निश्चित रूप से कोई भी नहीं है जिसने किसी भी समय खेला नहीं है वीडियो गेम

. लेकिन हालांकि वर्तमान में यह सभी बच्चों के बीच एक बहुत ही सामान्य मनोरंजन है, युवा और इतने छोटे नहीं, लगभग कोई नहीं जानता जिन्होंने वीडियो गेम का आविष्कार किया. उस प्रश्न और कई अन्य लोगों को उत्तर देने के लिए जैसे कि उनका आविष्कार किया गया था या जहां वे पैदा हुए थे, में CurioSfera.com हम इतिहास और उत्पत्ति की व्याख्या करते हैं वीडियो गेम. क्या आपको ऐसा लगता है?

वीडियो गेम के आविष्कारक

वीडियो गेम की स्थापना 1 9 58 में एक भौतिक विज्ञानी द्वारा की गई थी विली Higinbotham. वह अप्टन, लांग आइलैंड में ब्रूकहेवन नेशनल लेबोरेटरी में वार्षिक ओपन हाउस डे के लिए तैयारी कर रहा था। मैं इस अवसर को कई स्थिर प्रदर्शनियों से ज्यादा मनोरंजक बनाना चाहता था।

जब वीडियोगेम्स का आविष्कार किया गया था
विली (बिल) Higinbotham वीडियो गेम के पिता हैं

इस कारण से, मैंने सोचा कि मैं एक बना सकता हूं एक ऑसिलोस्कोप के साथ सरल खेल, परीक्षणों के लिए एक उपकरण जो कई लहरदार रेखाओं को उत्सर्जित करता है। उसने उसे एक से जोड़ा काला और सफेद टेलीविजन और वह एक दिखाई दिया एक तरफ से दूसरी तरफ गेंद उछाल एक "नेटवर्क" के बारे में जैसे कि यह एक थे टेनिस खेल. उन्हें गेंदों को भी मिला जो नेट को छूने के लिए छूते थे।

परिणाम खेल की कोशिश करने के लिए एक सौ लोग कतार में था। अगले वर्ष उन्होंने गेम को एक बड़ी स्क्रीन में बदल दिया और उच्च गुरुत्वाकर्षण के साथ, कम गुरुत्वाकर्षण, या बृहस्पति के साथ चंद्रमा पर खेलने के विकल्प पेश किए।

एक बार फिर यह एक बड़ी सफलता थी। सालों बाद उसके बच्चों ने उनसे पूछा कि वे करोड़पति क्यों नहीं बन पाए। बिल Higinbotham अपने आविष्कार पेटेंट नहीं किया था क्योंकि जब सरकार के लिए काम करते थे तो उन्होंने सोचा कि उन्हें पेटेंट अधिकार नहीं मिलेगा।

यद्यपि वीडियो गेम का आविष्कार नोलन बुशनेल को जिम्मेदार ठहराया गया है, (जैसा कि हम आज इसे समझते हैं) शायद इसकी वजह से अमेरिकी पेटेंट 37 9 3483, 1 9 72 में दायर किया गया. उन्होंने आविष्कार किया पोंग (Higinbotham की अवधारणा के समान, लेकिन फावड़ियों के साथ) और उन्होंने अटारी की स्थापना की, तकनीक का फायदा उठाने वाली पहली कंपनी। बुशनेल का एक दिलचस्प पेटेंट यहां दिखाई देने वाला शानदार नमूना है।

इतिहास का पहला वीडियो गेम
पहले वीडियो गेम का पेटेंट

पेटेंट बताता है कि यह "स्वस्थ व्यायाम के लाभ" प्रदान करता है। वजन-संवेदनशील पैड स्क्रीन पर वर्गों से मेल खाते हैं। इलेक्ट्रॉनिक सर्किट पैर के दबाव की व्याख्या करते हैं और स्क्रीन पर गेम नमूना का उपयोग करते हुए, एक कीट (102) जो भोजन तक पहुंचने की कोशिश करता है (100) को पैर (124) से अवरुद्ध किया जा सकता है, जो पहले से ही प्रभारी है एक और कीट (116)।




इसलिए, अब आप निम्न प्रश्नों का उत्तर जानते हैं:

  • किसने वीडियो गेम का आविष्कार किया: वीडियो गेम का आविष्कारक है विली Higinbotham।
  • जब खेलों का आविष्कार किया गया था: पहला वीडियो गेम साल का है 1958.
  • जहां वीडियोगेम्स का आविष्कार किया गया था: शहर में अप्टन, लांग आइलैंड (यूएसए)।

वीडियोगेम का विकास

जहां वीडियोगेम्स का आविष्कार किया गया था

इसके तीव्र विकास ने ऐसे गेम तैयार किए हैं जिन्हें अब बहुत प्राचीन माना जाता है, जैसे कि अंतरिक्ष आक्रमणकारियों (मार्टियन), 1 9 78 से डेटिंग, और पीएसी मैन (कॉमकोकोस), 1 9 83 से डेटिंग। आधुनिक गेम रंग का उपयोग करते हैं, बहुत तेज़ होते हैं और अधिक यथार्थवादी होते हैं (बहुत अधिक, कुछ कहते हैं)।

जिस गति के साथ आपको नियंत्रण का उपयोग करना है वह आधुनिक जीवन के लिए प्रशिक्षण के रूप में कार्य कर सकता है। पैर, बटन, कंप्यूटर कीबोर्ड और सभी के अलावा, गेम के लिए नियंत्रण लीवर का उपयोग किया जाता है - पेटेंट यूएस 5802462 इसका एक अच्छा उदाहरण है।

शुरुआत में वीडियो गेम का इस्तेमाल विशेष मशीनों में किया जाता था कमरे या खेल दीर्घाओं- कभी-कभी दौड़ में भाग लेने वाले कई खिलाड़ियों के साथ, लेकिन अधिक से अधिक व्यक्तिगत कंप्यूटरों पर खेला जाता है क्योंकि तेज और रंगीन गेम के साथ काम करने की संभावना होती है। अग्रणी कंपनियां सेगा, सोनी और निन्टेन्दो हैं, जो 188 9 में कार्ड कंपनी के रूप में शुरू हुई थीं (देखें डेक की कहानी)।

क्या आप इतिहास के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें उम्मीद है कि इस लेख का हकदार है जिन्होंने वीडियो गेम का आविष्कार किया आनंददायक और सब से ऊपर, बहुत उपयोगी रहा है। यदि आपको अन्य समान लेखों से परामर्श करने की आवश्यकता है, तो अधिक जवाब प्राप्त करें, या अन्य देखना चाहते हैं ऐतिहासिक जिज्ञासा और असाधारण डेटा, आप की श्रेणी देख सकते हैं इतिहास. लेकिन अगर यह आपके लिए आसान है, तो अपने प्रश्न अगले खोज इंजन में लिखें। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे एक तरह दें, इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के साथ घर में असाधारण घटनाएंकुत्तों के साथ घर में असाधारण घटनाएं
कुत्तों के लिए लिफ्टों का खतराकुत्तों के लिए लिफ्टों का खतरा
जब सड़क पर मालिक इसे पाता है तो सड़क पर 6 दिनों का कुत्ता खो जाता है! (वीडियो)जब सड़क पर मालिक इसे पाता है तो सड़क पर 6 दिनों का कुत्ता खो जाता है! (वीडियो)
एक स्ट्रिंग पर कुत्ते एक्रोबैटएक स्ट्रिंग पर कुत्ते एक्रोबैट
मालिंस प्रशिक्षण वीडियोमालिंस प्रशिक्षण वीडियो
ठीक है, वीडियो के सफेद knuckles वीडियो की पैरोडी जाओठीक है, वीडियो के सफेद knuckles वीडियो की पैरोडी जाओ
बिल्लियों के महान वीडियो बच्चों के साथ मरीजों को सूखते हैंबिल्लियों के महान वीडियो बच्चों के साथ मरीजों को सूखते हैं
कुत्ते अपने पुराने मालिक के लिए इंतजार कर रहा है जो धीरे-धीरे चलता है (वीडियो)कुत्ते अपने पुराने मालिक के लिए इंतजार कर रहा है जो धीरे-धीरे चलता है (वीडियो)
फ्री केको, ओर्का।फ्री केको, ओर्का।
क्या आप अपने कुत्ते को एक अच्छी राशि के लिए बेच देंगे?क्या आप अपने कुत्ते को एक अच्छी राशि के लिए बेच देंगे?
» » किसने वीडियो गेम का आविष्कार किया
© 2021 taktomguru.com