taktomguru.com

लेटस को लंबे समय तक कैसे रखें

निश्चित रूप से एक से अधिक अवसरों पर आपको करना पड़ा सलाद दूर फेंक दो

कुछ दिन पहले खरीदा क्योंकि यह बदसूरत या क्षतिग्रस्त हो गया है। खैर, पढ़ना जारी रखें क्योंकि हम आपको कई लोगों को समझाएंगे चाल जानना लेटस को लंबे समय तक कैसे रखें.

इनके साथ युक्तियाँ आप हमेशा स्वाद, रंग और बनावट के साथ लेटस की पत्तियों को खा सकते हैं जब आपने इसे खरीदा था। इसके किसी भी गुण खोने के बिना भी।

में CurioSfera हम चिंतित हैं आपका स्वास्थ्य और आपका खाना लेटस एक सब्जी है जिसे स्वस्थ और संतुलित आहार में याद नहीं किया जा सकता है। इन सुझावों के साथ आप थोड़ा पैसा बचा सकते हैं। 

लेटस को पांच चरणों में रखें

निश्चित रूप से आप हफ्ते में एक बार, या दो में लेटस खरीदते हैं। इसलिए, इसे तुरंत उपभोग नहीं करके, सलाद की पत्तियां जल्दी से अंधेरे हो जाती हैं और वे "बदसूरत" लगते हैं (केले या केला के साथ एक ही चीज होती है)।

लेकिन इन सरल चरणों के साथ, आप उस लेटस को फेंकने से बच सकते हैं जिसे आपने जल्दी से नहीं खाया है। चलो उन्हें देखते हैं:

  1. आपको चाहिए अच्छी तरह से धो लो और एक करके एक अच्छा जेट के नीचे पत्तियां गंदगी या गंदगी के संभावित अवशेषों को हटाने में सक्षम हो सकती हैं। भोजन के उपयोग के लिए ब्लीच की कुछ बूंदों के साथ उन्हें अच्छी तरह से कुल्ला करने और अच्छी तरह से कुल्ला करने के लिए सलाह दी जाती है। पानी के साथ सलाद धो लें
  2. आपको चाहिए लेटस की पत्तियों को बहुत अच्छी तरह सूखने के लिए. यदि आप कंटेनर (टुपपरवेयर) या अपकेंद्रित्र बर्तन का उपयोग करते हैं तो यह बहुत आसान और तेज़ होगा। संरक्षित करने के लिए शुष्क सलाद
  3. एक बार सूखने के बाद, उन्हें पत्तियों के बीच रसोई के पेपर डालने वाले कंटेनर में डाल दें। इस तरह से नमी अवशोषित करेंगे जो लेटस की उपस्थिति खराब कर सकता है। आपको सबसे अच्छा पता होना चाहिए लेटस को अधिक समय बचाने के लिए चालें पत्तियों को अनकटा रखना है, यानी, पूरे। सलाद बचाओ
  4. कंटेनर डालें फ्रिज के अंदर सलाद. यह सलाह दी जाती है कि आप इसे उन सब्जियों के लिए लगाए गए दराजों में डालें जो रेफ्रिजरेटर आमतौर पर होते हैं। यह रेफ्रिजरेटर का क्षेत्र है जो कम ठंडा है और जो स्थायी संरक्षण के लिए बेहतर अनुकूल है। फ्रिज में सलाद को कैसे रखा जाए
  5. अगर किसी कारण से आपको कट सलाद या कटा हुआ सलाद रखने की जरूरत है, तो हम सलाह देते हैं कि एक के साथ कटौती सिरेमिक चाकू या प्लास्टिक. इसे काटने के लिए एक पारंपरिक स्टील चाकू का उपयोग करने से बचें. तो आप इस सब्जी का ऑक्सीकरण अधिक देरी करते हैं जिसका वैज्ञानिक नाम है लैक्टुका सतीवा.  सलाद चटनी के लिए सिरेमिक चाकू

सलाद के संरक्षण के लिए सुझाव




यह महत्वपूर्ण है कि आप धोने, काटने और खाते में ध्यान देने के लिए कुछ पहलुओं को भी जानें सलाद रखें. हम आपको अपनी जिंदगी बढ़ाने और बेहतर स्वच्छता प्राप्त करने के लिए जानकारी और कुछ संक्षिप्त सुझाव प्रदान करते हैं:

  • कुछ सब्जियां और सब्जियां जैसे लेटस, गाजर या चुकंदर वे आम हैं कि वे पृथ्वी के संपर्क में बढ़ते हैं।
  • इसका मतलब है कि उनमें कुछ प्रदूषक, कीड़े या गंदगी हो सकती है, क्योंकि इससे पहले कि वे खाए जाते हैं, उन्हें खत्म करने के लिए किसी भी खाना पकाने से गुजरना नहीं पड़ता है।
  • यह सलाह दी जाती है कि संभावित रोगजनकों को गुणा करने से रोकने के लिए रेफ्रिजरेटर में ताजा भोजन रखा जाता है।

एक बैग में सलाद

अगर हम इसके बारे में बात करते हैं एक बैग में बेचा लेटस, हाइलाइट करें कि यह अधिक अच्छी तरह से संरक्षित समय पकड़ने के लिए जाता है। लेकिन जिस क्षण यह खुलता है, वह उससे बहुत तेज़ हो जाता है पारंपरिक सलाद.

आम तौर पर, बेक्ड लेटस धोया जाता है, काटा जाता है और कुछ नमी को हटा दिया जाता है। बैग या ट्रे को खोलने के बिना, इसे आमतौर पर लगभग 4-7 सी पर रेफ्रिजरेटर में होने पर लगभग 6-7 दिनों तक रखा जाता है।

यह वास्तव में बहुत अधिक आरामदायक है, लेकिन जीवन में सबकुछ की तरह, सबकुछ खराब है। और यह है कि इस तरह के सलाद पहले से ही "तैयार" यह बहुत महंगा है कि अगर हम सलाद खरीदते हैं क्योंकि इसे प्राप्त किया जाता है बगीचा या ग्रीनहाउस.

क्या आप और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हम ईमानदारी से आशा करते हैं कि इस लेख का हकदार है लेटस को लंबे समय तक कैसे रखें यह उपयोगी रहा है यहां से हम आपको हमारे अनुभाग में जाने के लिए आमंत्रित करते हैं भोजन तो आप दूसरों को देख सकते हैं सुझाव और चालें की तरह। आप अपने प्रश्नों को नीचे दिए गए खोज इंजन से भी पूछ सकते हैं जवाब प्राप्त करें.

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
परमेसन के साथ कच्चे मशरूम सलादपरमेसन के साथ कच्चे मशरूम सलाद
तोते क्या खाता हैतोते क्या खाता है
मेरे खरगोश के आहार के लिए फल और सब्जियांमेरे खरगोश के आहार के लिए फल और सब्जियां
कैनरी के भोजन और पोषणकैनरी के भोजन और पोषण
मैं एक बच्चे तोता खिला सकता हूँमैं एक बच्चे तोता खिला सकता हूँ
अपने इगुआना को सही ढंग से खिलाना सीखेंअपने इगुआना को सही ढंग से खिलाना सीखें
मैं अपने कुत्ते को किस सब्जियों को खिला सकता हूं?मैं अपने कुत्ते को किस सब्जियों को खिला सकता हूं?
ककड़ी और सेब सलादककड़ी और सेब सलाद
क्यों केले काले हो जाते हैं और इससे कैसे बचेंक्यों केले काले हो जाते हैं और इससे कैसे बचें
हरी बीन सलादहरी बीन सलाद
» » लेटस को लंबे समय तक कैसे रखें
© 2021 taktomguru.com