taktomguru.com

कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली परजीवी है या नहीं

यह हो सकता है परजीवी से संक्रमित बिल्लियों

कई लक्षण हैं या कोई नहीं है सबसे आम हैं दस्त, उल्टी, आपके कोट या वजन घटाने पर चमक का नुकसान, जो कि परजीवी के प्रकार के आधार पर भिन्न होता है जिसके साथ यह संक्रमित होता है। कभी-कभी, यह सुनिश्चित करना मुश्किल है कि आप हैं शुभंकर यह संक्रमित है, साल में दो बार अपनी बिल्ली को कम करना सबसे अच्छा है, खासकर अगर यह बाहर निकलता है। में CurioSfera.com हम आपको सूचित करते हैं कैसे पता चले कि आपकी बिल्ली परजीवी है या नहीं और मुख्य वाले लक्षण.

Solitaires या earthworms

सबसे आम आंतरिक परजीवी वे अकेले या गांडुड़ियों हैं। उन्हें बुलाया जाता है Dipylidium, यह उसका वैज्ञानिक नाम है, और इसके लक्षण हो सकते हैं ध्यान न दें, लेकिन जैसे ही आप अपनी बिल्ली की आंत में रहते हैं, वे कभी-कभी आपके मल में दिखाई देते हैं। यदि कोई महत्वपूर्ण उपद्रव है, आपकी बिल्ली का बच्चा उल्टी हो सकता है, गुदा में जलन, विकास मंदता या वजन घटाने।

giardiasis

यह एक परजीवी प्रोटोजून है जो बिल्लियों और कुत्तों को भी प्रभावित करता है, लेकिन वह आमतौर पर लक्षण नहीं पेश करता है. कभी-कभी यह बहुत छोटे बिल्ली के बच्चे में मल और दस्त में रक्त पैदा कर सकता है कि अन्य परजीवीओं का संक्रमण कमजोर हो गया है।

रोग परजीवी बिल्लियों

coccidiosis

Coccidia एक और है प्रोटोज़ोन परजीवी, यह बिल्कुल परजीवी नहीं है, और इससे ऊपर यह बिल्लियों और कुत्तों को प्रभावित करता है। लक्षण में देखा जा सकता है नवजात पिल्ले या जीवन के कुछ हफ्तों के साथ, और दस्त और पेट दर्द शामिल हो सकता है। एक जटिलता है कि आपके पालतू जानवर एक महत्वपूर्ण निर्जलीकरण से ग्रस्त हैं जो उनके जीवन को खतरे में डाल देता है। आप भी देख सकते हैं नवजात शिशु की देखभाल कैसे करें.

Anquilosomas

कुछ परजीवी हैं जो हुकवार्म (एन्सीलोस्टोमा) नामक खून को चूसते हैं, वह बिल्ली की छोटी आंत में रहते हैं. ये कई बीमारियों का कारण बन सकता है और बिल्ली के बच्चे की मौत भी पैदा कर सकता है गंभीर एनीमिया और प्रोटीन का निम्न स्तर.

संक्रमित बिल्ली का बच्चा के लक्षण Ankylosomas के लिए वे हैं: काले मल या दस्त, उल्टी, कमजोरी और सुस्ती। यदि रोग खराब हो जाता है, तो एनीमिया होता है, जिससे वृद्ध या युवा बिल्लियों की मौत हो सकती है। इसके अलावा, वे प्रकट हो सकते हैं छोटी त्वचा घावों लार्वा द्वारा उत्पादित पैड पर अपने बिल्ली के बच्चे के पैरों के।

आप देख सकते हैं क्योंकि मेरी बिल्ली उल्टी है अधिक जानकारी के लिए।

गोल




युवा बिल्लियों में सबसे आम परजीवी वे गोलाकार हैं, जिनकी दोहरी कठिनाई होती है: वे लोगों को बहुत आसानी से प्रेषित होते हैं और उपचार के लिए बहुत प्रतिरोधी होते हैं। यदि वे छोटे बच्चों को संक्रमित करते हैं, तो लार्वा गंभीर बीमारियों का कारण बन सकता है, इस कारण से हम आपको सलाह देते हैं कि आप अपनी बिल्ली को पशु चिकित्सक को साल में दो बार ले जाएं जांचें कि आपकी बिल्ली परजीवी नहीं है.

बिल्लियों में परजीवी के लक्षण और लक्षण

गोलियों से संक्रमित बिल्लियों में निम्नलिखित हैं लक्षण: दस्त, पेट का विकृति और उनमें से कुछ कर सकते हैं सामान्य से अधिक सो जाओ (देखें बिल्लियों कितनी सोते हैं) और वजन कम करें। कभी-कभी, हालांकि ऐसा नहीं होता है, परजीवी की संख्या इतनी महान है कि आंतों को ढकता है.

पाचन तंत्र में इन जटिलताओं के अलावा हमने अभी चर्चा की है, गोलाकारों से संक्रमित फेलिन में बुखार हो सकता है (देखें कैसे पता चले कि बिल्ली को बुखार है या नहीं), खांसी और निमोनिया, चूंकि लार्वा आपके श्वसन प्रणाली तक पहुंचता है।

डिवार्म बिल्लियों

एक निवारक उपाय के रूप में या यदि आपके बिल्ली का बच्चा परजीवी है, तो आपको इन कीड़ों को खत्म करने के लिए इसे कम करना होगा। उनसे छुटकारा पाने के लिए आपके लिए पिपेट और अनन्य उत्पादों की एक श्रृंखला है। एक और लेख में हम आपको बताते हैं कैसे अपनी बिल्ली को कम करने के लिए.

क्या आप बिल्लियों के बारे में और जानना चाहते हैं?

हम आपको याद दिलाते हैं कि यह पोस्ट केवल जानकारीपूर्ण है। में CurioSfera.com हम पशु चिकित्सा उपचार या नुस्खे का निदान या निर्धारित नहीं करते हैं। यदि आप पाते हैं कि आपके बिल्ली के पालतू जानवर के पास कुछ प्रकार की असुविधा या लक्षण है, तो आपको अपने पशुचिकित्सा को तुरंत देखना चाहिए।

यदि आप इसी तरह के अन्य लेख देखना चाहते हैं कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली परजीवी है या नहीं हम आपको हमारी श्रेणी में जाने के लिए आमंत्रित करते हैं पालतू जानवर. इसी तरह, आप सीधे अपने वेबसाइट के खोज इंजन में अपने प्रश्न पूछ सकते हैं। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे सोशल नेटवर्क पर या अपने दोस्तों और परिवार के साथ साझा करें। आप हमें एक टिप्पणी भी छोड़ सकते हैं :-)

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पालतू जानवरों में आंतरिक परजीवी: एक संभावित जोखिम!पालतू जानवरों में आंतरिक परजीवी: एक संभावित जोखिम!
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहीं
बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?
बिल्लियों में टोक्सोप्लाज्मा गोंडी की मिथक और वास्तविकताओंबिल्लियों में टोक्सोप्लाज्मा गोंडी की मिथक और वास्तविकताओं
मेरी बिल्ली से टिक को कैसे खत्म करेंमेरी बिल्ली से टिक को कैसे खत्म करें
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में ल्यूकेमिया है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में ल्यूकेमिया है या नहीं
अज्ञात दुश्मन: कोसिडियाअज्ञात दुश्मन: कोसिडिया
कुत्तों के परजीवी जिन्हें मनुष्यों में फैलाया जा सकता हैकुत्तों के परजीवी जिन्हें मनुष्यों में फैलाया जा सकता है
बिल्ली परजीवी के लिए घरेलू उपचारबिल्ली परजीवी के लिए घरेलू उपचार
कुत्ते में आंतों की बीमारियां अक्सर: देखभाल और रोकथामकुत्ते में आंतों की बीमारियां अक्सर: देखभाल और रोकथाम
» » कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली परजीवी है या नहीं
© 2021 taktomguru.com