taktomguru.com

घरेलू कुत्ते की उत्पत्ति

कुत्ते और आदमी ने एक साथ चलना शुरू कर दिया और प्रागैतिहासिक काल में पहले से ही अविभाज्य बन गया। आदमी

, भोजन खरीदने के लिए, वह शिकार चला गया। वह बुद्धिमान था, एक अच्छा विचार था और हथियार था। लेकिन इसके खिलाफ उनके पास गंध की खराब विकसित भावना थी और तेज़ नहीं था। कुत्ता, ठीक है, उसके पास केवल इन गुण थे जिनके पास आदमी की कमी थी: वह तेज़ थे और उन्हें भी प्रदान किया गया था असाधारण विकसित श्रवण और घर्षण भावना.

अलग से, आदमी और कुत्ता वे शिकारी के रूप में एक बड़ी बात नहीं थे, लेकिन एक साथ उन्होंने एक गठन किया सही जोड़ा. कुत्ते ने शिकार में आदमी की मदद की, और दूसरी ओर, उसने उसे भोजन और सुरक्षा दी। आप भी देख सकते हैं मेरा कुत्ता क्यों नहीं खाना चाहता है.

यह ऐसा था कुत्ता पहला घरेलू पशु बन गया प्रागैतिहासिक में। उसने अपने पूर्वजों को जो मदद दी वह सिर्फ शिकार के लिए नहीं थी। उन्होंने अपने लोगों को गार्ड ड्यूटी पर बचाव किया, और जब आदमी एक रांचर बन गया, तो उसने अन्य हिंसक जानवरों के मवेशियों की रक्षा की।

कुत्तों के लक्षण मनुष्य के लिए उपयोगी हैं

कुत्ते के पास अविश्वसनीय रूप से तेज इंद्रियां होती हैं। आपकी गंध, उदाहरण के लिए, यह कहानियां है: यदि आप एक कुत्ते के सामने सभी सौ दस्ताने या टोपी डालते हैं, जिनमें से केवल एक ही आपके गुरु से संबंधित है, तो कुत्ता तुरंत इसे पहचान लेगा। शायद आप रुचि रखते हैं: एक कुत्ता कितना पुराना हो सकता है.

लाल कार्नेशन और गोरे, उदाहरण के लिए, हमारे लिए एक ही गंध है। कुत्ते के लिए ऐसा नहीं है, जिसमें कई प्रयोगों में यह पता चला है कि सफेद फूल को लाल रंग से केवल इतना ही नहीं, गंध की भारित भावना के माध्यम से लाल रंग में अंतर कैसे किया जाए।

विशेषताएं ऑफ द कुत्तों-उपयोगी के लिए आदमी

आपका कान यह भी बहुत पतला है। एक घड़ी की टिकटें, जो एक आदमी आधे मीटर दूर सुनता है, कुत्ते द्वारा दस मीटर दूर देखा जाता है।

फिर एक आदर्श जानवर? लगभग ..., लेकिन नहीं, कुत्ते के पास एक कमजोर बिंदु है: दृश्य. इसे साबित करने के लिए बस एक साधारण परीक्षण। यदि आपके पास कुत्ता है, तो दूरी से इसे जाने का प्रयास करें। वह तब तक आपको पहचान नहीं पाएगा जब तक कि आप उससे लगभग चालीस मीटर दूर न हों। हम निम्नलिखित लेख की अनुशंसा करते हैं: कुत्तों की दृष्टि कैसी है.

लेकिन अगर आप इस जानवर के सभी अन्य गुणों के बारे में सोचते हैं, तो आप स्वीकार करेंगे कि यह एक छोटा सा दोष है जो पूरी तरह से इंद्रियों द्वारा मुआवजा दिया जाता है।

घरेलू कुत्ते की उत्पत्ति क्या है

आदमी द्वारा बनाई गई कुत्ते नस्लों

सहस्राब्दी के दौरान, क्रॉस और चयन के माध्यम से, एक महान प्राप्त किया है कुत्ते नस्लों की विविधता (आज लगभग 350 हैं), प्रत्येक अलग-अलग विशेषताओं और क्षमता के साथ। और उसके उपहारों के अनुसार, कुत्ते की प्रत्येक नस्ल एक विशेष उद्देश्य को पूरा करती है, जो इसकी क्षमता के लिए अधिक समायोजित करता है।




उदाहरण के लिए, कुत्ते विशेष रूप से गंध के साथ संपन्न शिकार में और पुलिस कार्यों में पुरुषों की मदद करें: कुछ ज्ञात शिकार नस्लें हैं किसी न किसी बाल कुत्ते और इतालवी ब्राको, लेकिन ठेठ पुलिस कुत्ता है जर्मन चरवाहा, अंधे के लिए एक गाइड कुत्ते के रूप में भी इष्टतम।

दौड़-ऑफ-कुत्तों-निर्मित-दर-व्यक्ति

दृढ़ और मरीज चरवाहे कुत्ते, उन्होंने आदमी से सीखा है, वे असंख्य हैं, marismeño को स्कॉटिश कोली.

पानी कुत्ता या गोल्डन कुत्ता, बहुत स्मार्ट, वे संग्रह कुत्तों हैं। बहुत ठंडे देशों में, कुछ मजबूत और प्रतिरोधी नस्लों जैसे कि Samoyed और कर्कश वे sledges खींचें। कई विशेष रूप से बहादुर कुत्ते, जैसे Dobermann और एक प्रकार का बड़ा कुत्ता, वे एक गार्ड और रक्षा के रूप में सेवा करते हैं।

चुस्त greyhounds वे वास्तविक दौड़ कुत्तों हैं - और अंत में, कई अन्य एक प्रकार का विलायती को एक प्रकार का कुत्त, के Dalmatian को peke, वे साथी कुत्तों के समूह का हिस्सा हैं।

कुत्ता आदमी पर निर्भर करता है

सब कुत्तों, सामान्य रूप से, वे मनुष्य स्नेह, कंपनी और पूर्ण निष्ठा देते हैं आश्रय और भोजन के बदले में, जो उन्हें नहीं पता कि कैसे खरीदना है।

वास्तव में, कुत्ता अगर यह जंगल में खो गया था (उदाहरण के लिए) इसे जीवित रहने में गंभीर कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। दस हजार साल पहले से अधिक आदमी और कुत्ता वे एक दूसरे की मदद करते हैं और एक-दूसरे की रक्षा करते हैं। यह तर्कसंगत है कि, इस जानवर ने जंगली जीवन में सफलतापूर्वक लौटने की पूरी क्षमता खो दी है, जो निस्संदेह से आता है।

क्यों-कुत्ता-निर्भर करता है-आदमी

कल्पना कीजिए, इसके विपरीत, वह एक बिल्ली वह जंगल में खो जाता है, वह जीवित रहने की संभावना है। वास्तव में, मनुष्य के साथ पांच हज़ार साल के जीवन ने शिकार के लिए अपनी वृत्ति को समाप्त नहीं किया है, या सामान्य रूप से, अपने आप को उस माहौल में फेंकने की उसकी क्षमता को समाप्त नहीं किया है जिसमें वह अब आदी नहीं है, लेकिन जो एक बार था तुम्हारा।

यदि आप चाहते हैं तो आप पढ़ सकते हैं: घरेलू बिल्ली की उत्पत्ति

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

में CurioSfera.com हमें आशा है कि आपको इस पोस्ट को शीर्षक पसंद आएगा घरेलू कुत्ते की उत्पत्ति. यदि आप और अधिक उपयोग करना चाहते हैं कुत्तों और जानवरों की दुनिया के बारे में जिज्ञासा और उत्तर, हमारी श्रेणी की यात्रा करें पालतू जानवरआप हमारी वेबसाइट के खोज इंजन से भी पूछ सकते हैं। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे एक तरह दें, इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ साझा करें, या एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेडागास्कर ट्रेंच एक अज्ञात शिकारीमेडागास्कर ट्रेंच एक अज्ञात शिकारी
स्पेनिश कुत्ते पहले से ही अधिक संरक्षित हैंस्पेनिश कुत्ते पहले से ही अधिक संरक्षित हैं
कुत्तों का इतिहासकुत्तों का इतिहास
डायनासोर के बारे में सच्चाई।डायनासोर के बारे में सच्चाई।
घोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़ेघोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़े
कुत्ता और आदमीकुत्ता और आदमी
हम अपने कुत्तों से इतना जुड़ा क्यों महसूस करते हैं?हम अपने कुत्तों से इतना जुड़ा क्यों महसूस करते हैं?
एक आदमी को अपने कुत्ते को छीनने के लिए जेल की सजा सुनाई जाती हैएक आदमी को अपने कुत्ते को छीनने के लिए जेल की सजा सुनाई जाती है
बड़े खेल कुत्तों की नस्लें - मूल और विशेषताओंबड़े खेल कुत्तों की नस्लें - मूल और विशेषताओं
कैसे विभिन्न कुत्ते नस्लों की उत्पत्ति हुईकैसे विभिन्न कुत्ते नस्लों की उत्पत्ति हुई
» » घरेलू कुत्ते की उत्पत्ति
© 2021 taktomguru.com