taktomguru.com

इतालवी हाउंड (इतालवी segugio)

के बीच में इतालवी हाउंड की विशेषताओं

, के रूप में भी जाना जाता है इतालवी segugio, इसकी शिकार क्षमता और ऊर्जावान उपस्थिति पर प्रकाश डाला गया है। दो किस्में हैं: छोटे बाल और एक कठिन बाल. इसमें एक है चरित्र यह संतुलित, स्वतंत्र और वफादार है। में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाते हैं कुत्ते नस्ल इतालवी हाउंड: स्वभाव, उपस्थिति, स्वास्थ्य, बीमारी, पोषण, देखभाल और इतिहास। एक पिल्ला की खरीद या गोद लेने के लिए सलाह के अलावा, उनकी शिक्षा और प्रशिक्षण। हम शुरू करते हैं?

इतालवी रक्तचाप के चरित्र

इतालवी हाउंड में कौन सा चरित्र सीधे बाल हैदो किस्में हैं, द लघु बालों वाली इतालवी रक्तपात और कठोर बालों के इतालवी हौंड, जो, सबसे पुराना होने के बावजूद, वर्तमान में दोनों में से कम से कम लोकप्रिय है। इसमें एक है शांत चरित्र, बहुत प्रतिरोधी और अपरिवर्तनीय.

यह इटली के सबसे गरीब क्षेत्रों की शर्तों के लिए पूरी तरह से अनुकूल है, क्योंकि इसे जीवित रहने के लिए बहुत कम की जरूरत है, और हालांकि इसका उपयोग भी किया जाता है साथी कुत्ता, उसका व्यक्तित्व कुछ हद तक दूर और स्वतंत्र है.

इसी तरह, सदियों से मानव समुदायों के साथ रहने का तथ्य यह है कि कुछ हद तक दूर और स्वतंत्र स्वभाव यह मोल्ड किया गया है और नरम हो गया है जब तक यह स्वीकार्य साथी से अधिक नहीं हो जाता है वफादार और प्यार व्यवहार, चिपचिपा होने के बिना, लेकिन मिलनसार और एक के साथ संपन्न बहुत संतुलित चरित्र.

इतालवी हाउंड व्यवहार

तो, आपका परिवार के साथ संबंधों को अच्छे के रूप में वर्णित किया जा सकता है और बच्चों के साथ अच्छी तरह से मिल सकता है, हालांकि वह अत्यधिक मीठा या चापलूसी नहीं करता है, लेकिन अजीब लोगों के साथ वह दिखाना जारी रखता है सतर्क और कुछ हद तक संदिग्ध, भयभीत, आक्रामक या शर्मीली बिना।

आपके साथ कुछ ऐसा ही होता है अन्य जानवरों के साथ संबंध, अन्य कुत्तों के साथ के रूप में यह शांत और सौहार्दपूर्ण है, लेकिन इसके बजाय जब आपके सामने आने वाली अन्य प्रजातियों के जानवरों को उनके सबसे मौलिक प्रवृत्ति बाहर लाता है और एक मजबूत उन्हें नीचे का शिकार करने की प्रवृत्ति से पता चलता है, इसलिए यह सुविधाजनक है इसे उस तरह के पालतू जानवरों के पास मत छोड़ो.

हालांकि, इसके आदर्श आवास के लिए शहर में रहने के लिए अनुकूलित कर सकते हैं, इसका प्राकृतिक वातावरण है क्षेत्र या पहाड़, प्रकृति के बीच में खुली जगहें जहां आप अपनी वृत्ति को मुक्त कर सकते हैं और बहुत अभ्यास करो.

इतालवी रक्तपात कैसे व्यवहार करता है

यह इस नस्ल के लिए कुछ महत्वपूर्ण है, जिसे पूरे दिन जमा होने वाली सभी अतिरिक्त ऊर्जा को जलाने के लिए एक अच्छी अवधि के लिए आजादी में रोजाना चलाने की आवश्यकता होती है।

एक उबाऊ इतालवी हाउंड समस्या का स्रोत बन जाता है, क्योंकि यह विकसित होता है बहुत विनाशकारी व्यवहार और यह भी अत्यधिक शोर हो जाता है, जिसके परिणामस्वरूप परेशानी पड़ती है जो इससे पड़ोसियों और तार्किक समस्याओं और शिकायतों को प्राप्त करती है।

  • शक्ति: वह बहुत सक्रिय, ऊर्जावान और गतिशील है, इसलिए उसे हर दिन बहुत गहन अभ्यास करने की ज़रूरत है।
  • स्वभाव: यह एक घबराहट, स्वतंत्र, समर्पित, साहसी, प्रतिरोधी और बहुत सक्रिय पशु है। यह सभी प्रकार के इलाके में अनुकूल है और प्रतिरोधी और तेज़ है। यह एक बोल्ड कुत्ता है लेकिन बहुत संवादात्मक नहीं है।
  • अनुकूलन क्षमता: आप शहर में रह सकते हैं, लेकिन इसका प्राकृतिक आवास ग्रामीण इलाका है
  • सुजनता: मध्यम / उच्च। वह अपने परिवार के साथ स्नेही है, लेकिन अजनबियों के साथ वह संदिग्ध है और कुछ हद तक सशक्त है।
  • स्वास्थ्य: यह एक स्वस्थ और मजबूत कुत्ता है।
  • लंबी उम्र: मध्यम / उच्च। 10 से 15 साल तक अच्छी तरह से लाइव रहें।
  • उपयोगिताबहुमुखी शिकार कुत्ते, कभी-कभी कंपनी के लिए इस्तेमाल किया जाता है।
  • उपयोगशिकार और कंपनी।

इतालवी रक्तचाप की विशेषताएं

इतालवी रक्तचाप शारीरिक विशेषताओं

जानने के लिए इतालवी हाउंड की भौतिक विशेषताओं, आपको पता होना चाहिए कि मिस्र के पहाड़ों से निकटता से संबंधित प्राचीन दौड़, इतालवी हाउंड अपने मूल देश में एक बहुत ही आम कुत्ता है, लेकिन इसके बाहर बहुत कम ज्ञात है। परंपरागत रूप से यह किया गया है खरगोश शिकार के लिए इस्तेमाल किया, यह इसका मुख्य उपयोग बनी हुई है।

लेकिन इसका उपयोग अन्य प्रकार के विषयों में भी किया जा सकता है वह दृढ़, अथक है और गंध की असाधारण भावना है और, इसके परिणामस्वरूप, ट्रैकिंग के लिए एक बड़ी क्षमता।

आपके बारे में सामान्य उपस्थिति और इसके दिखावट, यह एक कुत्ता है वर्ग संरचना शरीर, चूंकि क्रॉस पर इसकी ऊंचाई ट्रंक की लंबाई के समान है। संतुलित अनुपात में, इसमें एक है मजबूत पेशाब और रैंप की तुलना में थोड़ा अधिक पार के साथ, काफी सीधे वापस।

इतालवी शव लघु बाल सुविधाओं

उसकी सिर इसमें एक लम्बा और थोड़ा अंडाकार आकार है। स्नैप की लंबाई सिर का आधा है। ट्रॉफल बड़ा है, नाक के साथ बहुत मोबाइल, और काला।

आंखें वे बादाम के आकार के, बड़े और उज्ज्वल हैं, वे रंग में अंधेरे ओचर हैं और उन्हें अर्ध-पार्श्व स्थिति में रखा जाता है। पलकें के किनारे काले होते हैं। उनकी अभिव्यक्ति महान मिठास है।

इसमें कुछ है कान चौड़ा, लंबा, लटकना और त्रिकोणीय। लगभग सभी अपने विस्तार में फ्लैट, वे एक संकीर्ण नोक में समाप्त होते हैं जो आसानी से अंदर की ओर झुकता है।

इसमें है पैर "खरगोश" प्रकार, arched उंगलियों और एक साथ, और पतली, कठिन और काले पैड के साथ। नाखून मजबूत, घुमावदार और काले हैं।

कठोर बालों की सुविधाओं का इतालवी हौंड

उसकी पूंछ टिप को छोड़कर, यह पतला है, इसके सभी विस्तार में आधार और वर्दी में पतला है। रिपोज़ में वह इसे फांसी लेता है और हॉक तक पहुंचता है।

उसके कोट के बारे में, बाल पर छोटे बाल की विविधता यह घना और चिकना है कठिन बाल विविधता यह लगभग 5 सेमी का मापता है, और इसकी बजाय मोटी दाढ़ी और भौहें होती हैं, लेकिन इसकी आंखों को ढंकने के बिना।

चलो अब देखते हैं इतालवी हाउंड कैसा है और दौड़ का मानक:

रेस मानक

नस्ल के मानक इतालवी रक्तचाप

  • सामान्य उपस्थिति: एक संतुलित संतुलित संविधान के साथ, पूरी तरह से सममित और विकसित, यह हाउंड पतला, मांसपेशियों और वसा के किसी भी संकेत के बिना है, जो इसे एक अथक गतिविधि होने की अनुमति देता है।
  • आकार और आकार: मध्यम / बड़ा
  • क्रॉस की ऊंचाई: कठोर बाल की विविधता: 52 से 60 सेमी पुरुषों और 50 से 58 सेमी महिलाओं के बीच। लघु बाल विविधता: पुरुषों के बीच 52 से 58 सेमी और 48 से 56 सेमी महिलाओं के बीच।
  • भार: हार्ड बालों की विविधता: 20 से 28 किलोग्राम पुरुषों और 18 से 26 किलो महिलाओं के बीच। लघु बाल विविधता: 18 से 28 किलोग्राम पुरुषों और 16 से 26 किलो महिलाओं के बीच।
  • स्रोतइटली
  • अन्य नाम: इटालियन हाउंड / चियान कूरेंट इटालियन / इटालियनिशर लॉफहंड / इटालियनिस ब्रैक / इतालवी सेगुगीओ।
  • शव: कॉम्पैक्ट, अच्छी तरह से muscled और सामंजस्यपूर्ण लाइनें।
  • सिर: यह बढ़ाया गया है और सूखने वालों की ऊंचाई का लगभग आधा हिस्सा दर्शाता है।
  • खोपड़ी: ऊपर से देखा गया, यह लगभग अंडाकार आकार है, जबकि प्रोफ़ाइल में देखा खोपड़ी की कुल्हाड़ी और नाक के अलग-अलग हैं। ऊपरी प्रोफ़ाइल थोड़ा गुंबद है। इसमें थोड़ा विकसित ज़ीगमैटिक मेहराब है और ओसीपिटल प्रोट्यूबरेंस बहुत दिखाई नहीं दे रहा है।
  • थूथना: नाक के बेंत की प्रोफाइल उत्तल है और स्नैउट के पार्श्व चेहरे अभिसरण हैं।
  • कवक: यह बड़ा, ताजा, गीला और काला है। नाक मोबाइल हैं और खुले हैं।
  • आंखें: वे बड़े, बादाम, उज्ज्वल और काले ओचर हैं। वे कुछ हद तक लापरवाह हैं। पलकें पूरी तरह से आंखों के लिए अनुकूलित होती हैं और किनारें काले होती हैं।
  • कान: वे लंबे, चौड़े, फ्लैट, लटकते और त्रिकोणीय होते हैं। वे zygomatic मेहराब के स्तर पर प्रत्यारोपित हैं। सम्मिलित, मुड़ और बहुत कठोर, सामने की ओर कान बदल देता है। टिप थोड़ा अंदर की ओर झुकता है।
  • नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): यह बहुत कम चिह्नित है। खोपड़ी तक पहुंचने वाली एक सभ्य ढलान में ऊपरी प्रोफ़ाइल स्नाउट से उगती है।
  • mandibles: वे मजबूत होते हैं और सामान्य आकार के सफेद दांतों के साथ पूर्ण दांत होते हैं। काटने नियमित और कैंची में पूरा होता है, हालांकि कुछ प्रतियां क्लैंप में बंद होती हैं।
  • गरदन: बहुत पतला और हल्का। त्वचा पतली या जौल्स के बिना पतली है।
  • स्तन: पक्ष थोड़ा उत्तल होते हैं और ऊपरी महंगे मेहराब खड़े होते हैं। थोरैसिक गुहा मध्यम चौड़ाई का है, पसलियों बहुत तंग और थोड़ा उत्तल नहीं है।
  • वापस: यह एक मजबूत पृष्ठीय प्रोफ़ाइल प्रस्तुत करता है, मजबूत लेकिन छोटी चिह्नित मांसपेशियों, लघु लम्बर क्षेत्र और उत्तल रंप के साथ।
  • पिछले सदस्य: वे ऊर्ध्वाधर और अच्छी तरह से plumbed हैं। कंधे लंबे समय तक और कंधे के ब्लेड की युक्तियों के साथ पतली, अच्छी तरह से परिभाषित मांसपेशियों के साथ होते हैं। अग्रभाग ऊर्ध्वाधर हैं, और शरीर से अच्छी तरह से जुड़ी बाहों में लंबी सूखी मांसपेशियां होती हैं।
  • बाद के सदस्य: वे अच्छी तरह से बेकार हैं और एक ठोस हड्डी के साथ संपन्न हैं। पैर जांघों से छोटे होते हैं, उन्हें पतली और ठोस मांसपेशियों और हल्की हड्डियों के साथ प्रदान किया जाता है। जांघों ने मांसपेशियों को उखाड़ फेंक दिया है जो एक-दूसरे से अलग-अलग होते हैं। अंगूठे के संबंध में उनके घुटनों पूरी तरह से अंगूठे हैं, और मोजे कम ऊंचाई और अच्छी तरह से कोण पर स्थित हैं
  • pies: ओवल, "खरगोश पैर" कहा जाता है - धनुषाकार पैर की उंगलियों, पतली, कठिन और मजबूत नाखून काले और घुमावदार, आम तौर पर काले पैड में प्रस्तुत किया। कुछ नमूनों में स्पष्ट नाखून होते हैं।
  • पूंछ: उच्च क्रुप की लाइन में प्रत्यारोपित किया है, और, स्टार्टअप पर, मोटा में बालों वाली शिकारी कुत्ता है, यह अपनी संपूर्णता में बालों के साथ कवर किया जाता है और hocks तक पहुँचता है। कुत्ता इसे नीचे ले जाता है, और जब यह गति में होता है, तो यह इसे उठाता है और यह पीछे की रेखा से आगे जा सकता है।
  • त्वचा: यह पतला और पतला है, वर्णक श्लेष्म झिल्ली काले,
  • बाल: कठिन बाल में सिर, कान, हाथ-पैर, पूंछ और थूथन पर नरम है, और एक दाढ़ी और जंगली भौहें है, लेकिन आंखों को कवर नहीं किया। छोटे बालों में यह घने और चिकना होता है, जिसमें ट्रंक, स्नैउट और चरम पर कठोर बाल होते हैं
  • रंग: unicolor गहरे पीले के रंग कोट,, सभी श्रेणियों में प्रबल गहरे लाल से कभी कभी Carbonado, इस विरासत clear- गहरे पीले के थूथन और खोपड़ी पर एक सफेद मुखौटा, हो सकता है जो हो सकता है नहीं हो सकता सममित, एक छाती पर सफेद स्टार या और गर्दन, पूंछ और extremities पर इस अंतिम रंग के धब्बे। इतालवी शिकारी कुत्ता विरासत काले और तन हो सकता है, और जब छाती पर एक सफेद स्थान कहा जाता है कि कुत्ते तिरंगा है।
  • प्रस्ताव: शिकार करते समय, यह एक गैलप पर अधिमानतः चलता है।
  • एफसीआई वर्गीकरण: एफसीआई एनसीएच 198 (हार्ड बालों) और एनसीएच 337 (छोटे बाल)। समूह 6 - हौड्स, निशान कुत्तों और इसी तरह की नस्लें। धारा 1 - ब्लडहाउंड कुत्तों।

इतिहास और उत्पत्ति

इतालवी रक्तपात इतिहास इतिहास और इतालवी हाउंड की उत्पत्ति, के रूप में भी जाना जाता है इतालवी segugio, वे प्राचीन मिस्र के ग्रेहाउंड्स पर वापस जाते हैं जो भूमध्यसागरीय बंदरगाहों को पार करने वाले फोएनशियन व्यापारियों के साथ ग्रीस आए थे।

यूनानी, विशेष रूप से अलेक्जेंडर द ग्रेट के समय में, इन कुत्तों की महान परिस्थितियों की तुरंत सराहना की और खरगोश शिकार में उनका लाभ उठाने के लिए उन्हें उनके साथ यात्रा में ले लिया।




इस प्रकार, ये शानदार जानवर इतालवी प्रायद्वीप पहुंचे, जिसे उन्होंने पूर्णता के लिए समायोजित किया और जहां वे स्थानीय जातियों से पार हो गए। वास्तव में, इसकी उत्पत्ति के बाद से इसकी शारीरिक रचना बहुत कम हो गई है, क्योंकि कानों के साथ सबसे आम लोगों के विपरीत, कुछ हदों के प्राचीन मिस्र में अस्तित्व का सबूत है।

रोम के लोगों कुत्तों के शौकीन और कार्यों की एक भीड़ में इस्तेमाल कर रहे थे, शिकार से और यहां तक ​​कि मात्र कंपनी रहता है, इसलिए वे अधीन उन greyhounds, कुछ स्थानीय दौड़ के साथ विभिन्न पार करने के लिए ग्रीस से लाया समय की molosos सहित, वे गंध और मूल segugio की दृढ़ता का परिष्कृत भावना मिल गया है, और वे आकार इस दौड़ ऐसी क्या खास बात खोजी कुत्ता और अपने समूह में अन्य लोगों से बहुत अलग समाप्त हो गया जब तक।

वर्तमान इतालवी segugio काफ़ी मिलती-जुलती की पहली सचित्र और मूर्तिकला अभ्यावेदन में से कुछ पुनर्जागरण से आ सकता है, और इस संबंध में विशेष रूप से महत्वपूर्ण एक तस्वीर फेरारा में एस्टे कैसल, पडुआ के पास है, साथ ही इस तथ्य में पाया जाता है वर्तमान इतालवी सेगुगिओ के समान कुत्ते के साथ देवी डायना काज़ाडोरा का प्रतिनिधित्व करना बहुत सामान्य था।

कुत्ते के इस प्रकार के लिए प्रशंसा एक शिकारी कुत्ते और सबूत के रूप में इसके उपयोग की शुरुआत से महान था के इस अलग-अलग समय से कुछ कब्रों में बहुत समान कुत्तों की काफी आम खोज कंकाल है, आम तौर पर घरों के पास और यहां तक ​​कि अपने स्वामी के साथ कब्र साझा करना।

और जैसा कि नस्ल की उत्पत्ति से बहुत सराहना की गई थी, यह पूरे इटली में तेजी से फैल गया ताकि एक बहुत ही विविध आबादी को जन्म दिया जा सके, जिसमें कई आम किस्मों के समान समूह शामिल हैं।

अंत में, उन्नीसवीं सदी में जब Cinofilia एक गंभीर और अच्छी तरह से आयोजित गतिविधि पर विचार किया जाएगा, शुरू हुआ इन सभी किस्मों, Lomellina और अल्पाइन सहित थे सबसे महत्वपूर्ण, समाप्त हो गया केवल दो मतभेद में बांटा जा रहा है मूल रूप से उसके बालों के प्रकार के कारण: कठिन या छोटा। हार्ड बालों का इतालवी शव अपने मानक की आधिकारिक मान्यता प्राप्त करने वाला पहला व्यक्ति था, लेकिन वर्तमान में यह कम से कम दोनों के बारे में जाना जाता है।

बीसवीं सदी की शुरुआत में, दौड़ है कि 1930 के दशक में नस्ल और की स्थापना की नमूनों से यूरोपीय कप खेल की तरह महत्वपूर्ण ट्राफियां की उपलब्धि का कारण बनी उच्च लोकप्रियता का एक बिंदु पर पहुंच गया Società Italiana प्रो Segugio, जिसने नस्ल की गुणवत्ता और एकरूपता के चयन और नियंत्रण के कार्य को मजबूत करने में योगदान दिया।

इसके बावजूद, अपने देश से बाहर इतालवी हाउंड एक बहुत ही कम ज्ञात नस्ल है और इसे शिकार वातावरण से दूर या कुत्ते के कार्यक्रमों में प्रतिस्पर्धा करना सामान्य नहीं है।

शिक्षा और प्रशिक्षण

इतालवी हाउंड को शिक्षित करने के लिए कैसेके बारे में एक इतालवी हाउंड को शिक्षित करने के लिए कैसे, कहते हैं कि यह एक शुद्ध काम कर रहे कुत्ते जिसका सबसे विशिष्ट सुविधाओं अपनी कठोरता और मितव्ययिता के बाद से शुरुआत यह इटली के सबसे गरीब ग्रामीण समाज के लिए एक शिकारी कुत्ते के रूप में अपनाया गया था से, लोग हैं, जो था द्वारा हो रहा है अपने कुत्ते की पेशकश करने के लिए कम और वे एक से अधिक प्रतिलिपि नहीं ले सकते थे।

इस कारण से, सेग्यूजीओ एक सामान्य कुत्ता है जो बहुत कुछ देता है और बदले में बहुत कम उम्मीद करता है, एक सहवास से परे और अपने मानव परिवार के साथ अपना समय साझा करने की संभावना देता है।

यह सब आपके गाइड या आपके मास्टर के साथ स्थापित कनेक्शन को बहुत खास बनाता है, क्योंकि बहुत बुद्धिमान पशु यह क्या है बहुत तेज़ी से सीखो और कृपया महान इच्छाएं हैं।

इसलिए, यह आमतौर पर होता है ट्रेन करने में आसान है, हालांकि कुछ प्रतियां अधिक जिद्दी खाते हैं, एक सुविधा जिसके साथ आसान समाधान है अच्छी तरह से निर्देशित प्रशिक्षण और सुसंगत।

शिकार है, जो अभी भी वर्तमान में अपने मुख्य व्यवसाय कृषि है के लिए मुख्य रूप से प्रयोग किया जाता है, इतालवी शिकारी कुत्ता शिकार खरगोश और खरगोश में विशेषज्ञता प्राप्त है, एक विशेष तकनीक का उपयोग कर के लिए: यह जानवरों के चारों ओर बड़ी मंडलियां ड्राइंग घेरना के लिए समर्पित है उनके लिए और उन्हें उस जगह की तरफ बढ़ता है जहां शिकारी है।

खिला

इतालवी हौंड क्या खाता है

अमेज़ॅन कुत्तोंके लिए के रूप में एक इतालवी हाउंड कैसे फ़ीड करें, अपने उच्च ऊर्जा स्तर के कारण यह पूरे दिन व्यतीत करने के लिए खर्च करता है यह प्रोटीन में प्रचुर मात्रा में होना चाहिए (पशु मूल के) इस कुत्ते की उच्च ऊर्जा आवश्यकताओं को कवर करने और मांसपेशियों, कंकाल और जोड़ों को पर्याप्त पोषण प्रदान करने में सक्षम होने के लिए।

लेकिन इतना ही नहीं, एक संतुलित आहार भी आवश्यक है गुणवत्ता वसा जो उसे अपने बालों, आंखों और त्वचा को सही स्थिति में बनाए रखने की अनुमति देता है, और अपनी असाधारण ऊर्जा के लिए ईंधन के रूप में कार्य करता है।

दूसरी तरफ, यह अनुशंसा की जाती है दैनिक राशन को दो शॉट्स में विभाजित करें. अभ्यास करने के पहले या पहले तुरंत कुत्ते को खिलाने की सलाह नहीं दी जाती है।

सौभाग्य से, यह खोजने के लिए जटिल नहीं है कुत्ता खाना विशेष पालतू दुकानों में या ऑनलाइन स्टोर के माध्यम से इस नस्ल का।

स्वास्थ्य और रोग

इतालवी रक्तचाप रोगविशिष्ट काम कुत्ता, पुराना चयन और शिकार के लिए हमेशा इस्तेमाल किया जाता है, इतालवी रक्तपात मूल रूप से स्वस्थ जानवर है और कुछ को छोड़कर कुछ प्रमुख समस्याओं से अवगत कराया संयुक्त रोग.

किसी भी मामले में, पशुचिकित्सक हमेशा दिशानिर्देश को चिह्नित करने का प्रभारी होता है जिसका पालन किया जाना चाहिए टीकाकरण, deworming और अन्य स्वास्थ्य नियंत्रण।

नस्ल के लिए विशिष्ट देखभाल

इतालवी हाउंड की देखभाल कैसे करेंअमेज़ॅन कुत्तोंके लिए के रूप में एक इतालवी हाउंड की देखभाल कैसे करें और इसके सौंदर्य रखरखाव, बहुत आसान है, क्योंकि यह छोटे बाल के मामले में साप्ताहिक ब्रशिंग के साथ पर्याप्त है, और कठिन बालों वाले लोगों के लिए एक और बार होता है।

स्वस्थ बालों को उलझने या प्राकृतिक बनावट खोने से रोकने के लिए उन्हें अपने मृत बालों को नियमित रूप से उंगलियों या विशेष ब्लेड की मदद से हटा दिया जाना चाहिए। इन कुछ परवाहों के साथ, इतालवी हाउंड एक सक्रिय साथी, स्वस्थ, मजबूत, खुश और अपने परिवार के प्रति बहुत समर्पित है।

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा इतालवी हाउंड आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य प्रकार के कुत्तों को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों. और यदि आप स्वास्थ्य, पोषण, व्यवहार और बहुत कुछ पर युक्तियों और उत्तरों तक पहुंच बनाना चाहते हैं ... श्रेणी के लिए जाएं कुत्तों.

इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जर्मन नस्ल ब्राको - जर्मन साइन कुत्ताजर्मन नस्ल ब्राको - जर्मन साइन कुत्ता
इतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता - piccolo levriero italianoइतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता - piccolo levriero italiano
लिटिल स्विस हाउंडलिटिल स्विस हाउंड
नीपोलिटन मास्टिफ़ कुत्ते के बारे में जानकारीनीपोलिटन मास्टिफ़ कुत्ते के बारे में जानकारी
इतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता ग्रेहाउंड नस्लइतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता ग्रेहाउंड नस्ल
छोटी नस्ल स्विस हाउंडछोटी नस्ल स्विस हाउंड
स्विस हाउंड - schweizer laufhundeस्विस हाउंड - schweizer laufhunde
फैशन में आखिरी छालफैशन में आखिरी छाल
कुत्ते के लिए एक इतालवी न्यायाधीश की ग्रीन लाइट अस्पताल में अपने मालिक से मिलने के लिएकुत्ते के लिए एक इतालवी न्यायाधीश की ग्रीन लाइट अस्पताल में अपने मालिक से मिलने के लिए
इतालवी स्पिनोन दौड़इतालवी स्पिनोन दौड़
» » इतालवी हाउंड (इतालवी segugio)
© 2021 taktomguru.com