taktomguru.com

Beauceron या Beauce पादरी

Beauceron
रजा पादरी डी Beauce

हालांकि दौड़ का आधिकारिक नाम है Beauce के पादरी, या beauceron, इसे भी लोकप्रिय रूप से जाना जाता है "बेस रूज", वह है, अपने पैरों के अंत के आग रंग से," लाल मोज़ा "। यह एक है चरवाहे कुत्ते नस्ल फ्रांस में बहुत लोकप्रिय है, हालांकि इसकी उपस्थिति इसकी निर्विवाद ऊंचाई के कारण कई अन्य देशों में बढ़ रही है। एक शानदार पालतू और बहुमुखी पालतू, सुरुचिपूर्ण, महान और वफादार। में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाते हैं Beauceron या पादरी डी Beauce।

Beauceron की विशेषताएं

यह नस्ल फ्रांस के केंद्रीय क्षेत्र के मैदानों में, लोयर और सीन के घाटियों के बीच विकसित किया गया था। इसकी उत्पत्ति में यह एक बड़ा और मजबूत चरवाहा कुत्ता था, जो लंबी दूरी पर चरवाहे चलाने में सक्षम था, लेकिन यह आधुनिक समय के लिए अनुकूलित हो गया है असाधारण बहुभुज साथी कुत्ता, वफादार, महान और सुरुचिपूर्ण।

Beauceron की विशेषताएं

आजकल, बीओसरोन को सामाजिक प्रासंगिकता के विभिन्न कार्यों को करने में आसान है गार्ड और रक्षा जब तक अंधा गाइड, और विकलांग लोगों की सहायता। इसकी लोकप्रियता बढ़ने से नहीं रोका है और यह लंबे समय से अपनी पारंपरिक सीमाओं से परे एक अजनबी बन गया है। हम विस्तार से उनके बारे में जानेंगे शारीरिक विशेषताओं और उनके चरित्र.

शारीरिक विशेषताओं

सामान्य उपस्थिति: यह एक बड़ा कुत्ता, ठोस, शक्तिशाली और मांसपेशी, लेकिन सुरुचिपूर्ण है। ठोस, शक्तिशाली, देहाती, भारीपन की उपस्थिति के बिना, एक अच्छी तरह से गठित और मांसपेशी कुत्ता है।

Beauceron उपस्थितिआकार और आकार: बहुत बड़ा

क्रॉस पर ऊंचाई: 65-70 सेमी (पुरुष) और 61-68 सेमी (महिला)।

भार: 30-38 किलो (पुरुष) और 25-30 किलो (महिला)।

शव: यह आयताकार संरचना, ठोस और सामंजस्यपूर्ण, और पुरुषों में लगभग 67 सेमी और महिलाओं में लगभग 64 सेमी के पार पर एक कुत्ता है। सिर लंबे समय तक सूखने वालों की आधा ऊंचाई है, और खोपड़ी और थूथन लगभग समान मापते हैं।

सिर: अच्छी तरह से ढाला, लंबा, सामंजस्यपूर्ण रेखाएं और थोड़ा गोलाकार खोपड़ी है, थोड़ा सा स्टॉप है। प्रोफाइल के दृश्य, खोपड़ी और नाक की रेखाएं समानांतर हैं।

शारीरिक उपस्थिति Beauceron

खोपड़ी: फ्लैट या थोड़ा गोलाकार, इसमें खोपड़ी के उच्चतम हिस्से में स्पष्ट रूप से थोड़ा सा औसत औसत नाली और ओसीपिटल क्रीस्ट स्पष्ट होता है।

थूथना: यह न तो संकीर्ण है, न ही नुकीला है, और इसमें दृढ़ और अच्छी तरह से वर्णित होंठ हैं। ऊपरी होंठ में निचले होंठ को बिना किसी दोष के कवर किया जाता है और कमिशन एक मामूली जेब शुरू होता है जो बंद रहता है।

कवक: स्नाउट के अनुपात में, यह अच्छी तरह से विकसित है, कभी विभाजित नहीं है और काला है।

आंखें: क्षैतिज रखा गया, वे कुछ अंडाकार और गहरे भूरे रंग के हैं। हालांकि, हरलेक्विन किस्म में विभिन्न आंखों के साथ नमूने हो सकते हैं। आईरिस गहरा भूरा या काला हेज़ल है।

अमेज़ॅन कुत्तोंकान: वे लंबा, फ्लैट और बल्कि छोटा दिखाई देते हैं। कुत्ते में semierguidas या लटकती है। वे आमतौर पर गाल के खिलाफ कुचलने नहीं होते हैं, फ्लैट होते हैं, बल्कि छोटे होते हैं, और सिर की आधा लंबाई मापते हैं।

नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): थोड़ा उच्चारण

mandibles: जबड़े दंत आर्क में अच्छी तरह से फिट होते हैं, तो जबड़े मजबूत और विकसित होते हैं। दांत स्वस्थ और एक कैंची काटने के साथ पूरा कर रहे हैं।

गरदन: यह बहुत मांसपेशी और लंबा है, और कंधे के सद्भाव के साथ संयुक्त है, बिना जौल्स बनाने के।

शव: यह एक सामंजस्यपूर्ण रूप से गठित कुत्ता है - कंधे से शरीर की लंबाई हंच की नोक तक सूखने वालों की ऊंचाई से अधिक है।

वापस: यह सीधे, एक छोटी, व्यापक और बहुत मांसपेशी पीठ के साथ है। रंप थोड़ा झुका हुआ है और एक अच्छी तरह से चिह्नित क्रॉस है।

स्तन: कोहनी की नोक पर उतरता है - यह व्यापक, लंबा और लंबा है।

पिछले सदस्य: वे अच्छी तरह से plumbed हैं, सामने और प्रोफ़ाइल से देखा। कंधे oblique और मामूली लंबे हैं। अग्रदूत और हथियार मांसपेशी हैं।

बाद के सदस्य: सामने और प्रोफाइल से देखा, भी बहुत टुकड़ा। उसके पैरों में जांघ मजबूत, मांसपेशी और लगभग ऊर्ध्वाधर होते हैं। मोजे मजबूत हैं और जमीन के बहुत करीब नहीं उतरते हैं।

pies: वे मजबूत और गोल हैं, वे कॉम्पैक्ट पैर हैं। बाद वाले लोग उनके पास एक डबल स्पूर है, जो परंपरागत रूप से संरक्षित है, जो पैर से पूरी तरह से जुड़ी नाखूनों के साथ अच्छी तरह से अलग उंगलियों का निर्माण करता है।

Beauce चरवाहा का भौतिक
Beauceron उसके पैरों पर दो spurs है

पूंछ: कम सम्मिलन, कम से कम सीधे हॉक के बिंदु तक उतरता है और "जे" के आकार में एक हल्का हुक बनाता है। जब कुत्ता आंदोलन में होता है, पूंछ रंप के उच्चतम हिस्से तक जा सकता है। परंपरागत रूप से यह काटा नहीं जाता है।

त्वचा: यह फोल्ड बनाने के बिना, कम से कम समायोजित किया जाता है।

बाल: सिर पर फर बहुत छोटा है, और शरीर पर लगभग 3 या 4 सेमी की लंबाई के साथ मजबूत, छोटा, मोटा, घना और चिकना होता है। और डबल परत। इसके विपरीत, पूंछ के नितंब और निचले हिस्से को कुछ सीमाओं के साथ प्रदान किया जाता है। फर की भीतरी परत पतली, घने और मखमली है, लगभग हमेशा भूरे रंग की होती है। बाल एक साथ इतने करीब हैं कि वे ऊपरी परत के बालों के माध्यम से नहीं देखे जाते हैं।

रंग: नमूने के अलग-अलग रंग हो सकते हैं:

  1. काला और आग (निशान गहरे पीले के रंग के साथ काले): हाथ-पाँव, एक बहुत ही गहरे लाल और भूरे निशान गालों पर, थूथन के दोनों किनारों पर आँखें (दौर अंक) पर वितरित कर रहे हैं के हैं कभी के नीचे तक पहुँचने के बिना कान, गले में, दो गले में, गले में, पूंछ के निचले हिस्से में और चरम पर, जब वे ऊपर जाते हैं तो धीरे-धीरे हार जाते हैं।

    Beauceron रंग
    Beauceron काला

  2. विदूषक (नीली ब्लैकबर्ड फॉन रंग के साथ चिह्नित): ग्रे, काला और आग। फर बराबर भागों में काला और आग है, क्योंकि धब्बे अच्छी तरह से वितरित होते हैं, हालांकि कभी-कभी ग्रे से अधिक काला होता है। आग रंग के धब्बे काले और तन विविधता के समान स्थान पर कब्जा करते हैं।

    Beauceron फर रंग
    Beauceron Harlequin

प्रस्ताव: अग्रिम लोचदार और ढीला है। कुत्ता सदस्यों के साथ अच्छी तरह से गठबंधन करता है और महान आयाम के साथ, एक लंबे ट्रॉट द्वारा विशेषता है।

Beauce के पादरी के चरित्र

¿Beauce के पादरी क्या चरित्र है? खैर, बात करने के लिए सबसे उपयुक्त शब्द Beauceron का चरित्र बहुमुखी प्रतिभा है. शुरुआत से, इस कुत्ते का सबसे आम उपयोग झुंडों, विशेष रूप से भेड़, लेकिन गायों की देखभाल और झुकाव रहा है।

Beauceron का चरित्र कैसा है

दौड़ में एक है सीखने की प्राकृतिक क्षमता और साहस और दृढ़ संकल्प के साथ, एक पल के लिए बिना किसी हिचकिचाहट के आदेशों की एक बड़ी विविधता का अनुपालन करते हैं, जिसने इसे दोनों विश्व युद्धों के दौरान फ्रांसीसी सेना द्वारा बहुत उपयोग किया

हालांकि, द Beauceron की अनुकूलता और ताकत का संयोजन और बुद्धि यह विशेषता है कि यह समय के साथ, अनुयायियों को गार्ड कुत्ते और सुरक्षा के रूप में एक ही समय में प्राप्त कर रहा है सही परिवार साथी.

Beauceron एक चरवाहे कुत्ते के रूप में उच्चतम स्तर पर अपना लायक साबित कर दिया है, लेकिन वह भी उन गतिविधियों के रूप में विविधतापूर्ण करने में पूरी तरह आरामदायक है थेरेपी कुत्ता, आपका धन्यवाद तपस्या और सुरक्षा (यह, इसके अलावा, बच्चों और बुजुर्गों के साथ बहुत सहनशील, जिसके साथ यह उस समय दिखाता है प्यार और सुरक्षात्मक)।

Beauceron temprament कैसे है

गार्ड कुत्ते और रक्षा, क्योंकि उसकी शारीरिक शक्ति के लिए एक निर्विवाद साहस में शामिल हो गया है कि, अपने पूर्वजों के समय, उसे भेड़ियों और अन्य शिकारियों को झुंडों की रक्षा में सामना करने की इजाजत दी गई थी।

खेल के काम में, जैसे चपलता और शूटिंग, जहां यह कम उत्कृष्ट नहीं है, क्योंकि यह सिर्फ एक नहीं है बहादुर कुत्ता, यह भी है मजबूत और तेज़ और सीखने के लिए एक असाधारण क्षमता दिखाता है।

अंत में, यह इसके congeners में से बाहर खड़ा है ड्रग्स और विस्फोटकों की ट्रैकिंग और पहचान, उनकी महान स्मृति और उनकी शक्तिशाली गंध के लिए धन्यवाद। शायद फ्रांसीसी सेना के "सदस्य" के रूप में अपने शानदार व्यवहार के कारण, आज यह गेंडमेरी और नागरिक संरक्षण की अन्य विशेष इकाइयों और आपदाओं में बचाव का पक्ष है।

फ्रांस के बाहर एक काम करने वाले कुत्ते के रूप में इसका उपयोग बहुत सीमित है, हालांकि नस्ल के गुणक कहते हैं कि जहां एक बीअसरन आता है, यह अब किसी अन्य कुत्ते द्वारा नहीं किया जाता है।

पिल्ला Beauceron खरीदें
पिल्ला से Beauceron पहले से ही ऊर्जावान है

एक और शब्द जो लगातार दौड़ से जुड़ा हुआ है वह "देहाती" है। जैसा कि यह समझा जाता है यह एक प्राकृतिक कुत्ता, फ्रैंक और महान है, जो उसके स्वभाव या विशेष जटिलताओं में कोई अवकाश नहीं दिखाता है।

यह कभी नहीं एक डबल या गुप्त तरीके के साथ बर्ताव करता है, लेकिन हमेशा आगे चला जाता है और सादी भाषा में अपनी उपस्थिति से पता चलता है, यह बहुत एक निवारक के कुत्ते के रूप में उपयोगी बनाने के लिए, लेकिन कुछ हद तक कम एक गार्ड के रूप है, क्योंकि आम तौर पर आश्चर्य द्वारा कार्य नहीं।

शक्ति: उच्च स्तर यह एक बहुत ही सक्रिय कुत्ता है जिसे नियमित अभ्यास की आवश्यकता होती है

स्वभाव: उनके पास एक समझदार और घबराहट व्यवहार है, वे एक स्पष्ट अभिव्यक्ति के साथ सुलभ और साहसी हैं, कभी आक्रामक, भयभीत या बेचैन नहीं। सुलभ, स्पष्ट, साहसी, साहसी और आक्रामकता में कमी।

अमेज़ॅन कुत्तोंअनुकूलन क्षमता: बहुत अधिक शहर में जीवन के लिए बहुत उपयुक्त है।

सुजनता: बहुत अधिक यह एक अच्छा साथी कुत्ता है। वह एक मास्टर का पालन करता है अगर वह उसे दृढ़ हाथ से मार्गदर्शन करता है, लेकिन परिवार के सदस्यों के साथ निरंतर संपर्क की आवश्यकता होती है जिसके साथ वह रहता है। वह बच्चों के साथ अच्छा है और बुजुर्गों के साथ स्नेही है।

स्वास्थ्य: अच्छा यह वंशानुगत बीमारियों से पीड़ित नहीं है।

लंबी उम्र: कम आप अच्छी हालत में औसतन 8 से 10 साल के बीच रह सकते हैं। आप हमारे लेख देख सकते हैं कुत्ते कितने रहते हैं.

उपयोगिता: बहुत बहुमुखी चरवाहा कुत्ता, साथी, ट्रैकिंग, विस्फोटकों का पता लगाने, विकलांग, चिकित्सा कुत्ते, गार्ड कुत्ते और रक्षा, आपदा बचाव के लिए सहायता, शूटिंग और चपलता: अपनी अनुकूलनीय चरित्र के लिए, यह कई गतिविधियों में एक उपयोगी जानवर है।

उपयोग: चराई और गार्ड

अन्य नाम: Beauceron / बर्गर डी Beauce




कैसे Beauceron व्यवहार करता हैइस दौड़ में एक गर्व और एक प्राकृतिक आकर्षण है जो किसी भी स्थान पर दृश्य में प्रवेश करते समय ध्यान आकर्षित करता है। बिग मजबूत और पारंपरिक रूप से कटौती के साथ और कान खड़ा है, यह मूल्य का बहुत तस्वीर है और समझने के लिए कि एक ही प्रशंसा यह लोगों में पैदा होती है, जो इसे मनन अपने दुश्मनों या जानवरों या संपत्ति के दुश्मनों में भय हो जाता है लगता है वह रक्षा करता है।

दौड़ और इसके प्राकृतिक तत्व स्वभाव यह कुत्ते के शो के आधुनिक और अधिक परिष्कृत चरण तक पहुंचता है, जहां बीउसरन आराम से दिखाया जाता है, पट्टा ढीला और किसी भी प्रकार की मुद्रा को मजबूर किए बिना.

इस अर्थ में वे प्रशंसकों का ध्यान भी कहते हैं ट्रॉट को आंदोलन के लंबे सत्र कि न्यायाधीश प्रतिस्पर्धा की दौड़ की प्रतियों की मांग करते हैं. "Beauceron ट्रॉट"यह एक बहुत विशिष्ट आंदोलन जिसमें अंगों के एक hyperextension दिया जाता है, एक छोटे से आमदनी नीचे यात्रा एक आरामदायक करने के लिए शरीर युग्मन ताकि आप के रूप में जल्दी से स्थानांतरित कर सकते हैं, लेकिन के तनाव के दौर से गुजर बिना सरपट।

Beauce चरवाहे पिल्ले
पिल्ला से Beauce के पादरी निविदा और लाभदायक है

आंदोलन को तीव्रता से करने की इस आवश्यकता का कारण बहुत आसान है। Beauce भूमि के विशाल इलाकों, अन्य शेफर्ड कुत्ते, जो घिरे स्थान में अपना काम करते हैं, और लंबी दूरी पर दैनिक यात्रा करने के लिए सक्षम होना चाहिए लाइनों के साथ, के विपरीत पर मवेशियों के साथ काम है कि अक्सर 50 से अधिक को कवर किमी। ताकत और गतिशीलता, शक्ति और सहनशक्ति को गठबंधन करने की आवश्यकता को Beauce चरवाहे के रूपरेखा के विकास के मौलिक कारण हैं।

बावजूद परिभाषित किया जा रहा, अपने मूल नाम में भी, चरवाहा कुत्ते के रूप में, हम स्पष्ट करना चाहिए कि एक जानवर झुंड आगे बढ़ के लिए समर्पित है है कि वहाँ, मदद या सीधे estabularlo और हर समय नियंत्रण में रखने के।

Beauceron अन्य जानवरों के साथ एक प्राकृतिक संबंध महसूस करता है, विशेष रूप से पशुधन के साथ, जो वह हर समय एक अनिश्चित तरीके से होता है और जिसके लिए चरवाहा करने के बजाय, वह किसी भी बाहरी बाहरी आक्रामकता से बचाता है।

इसलिए, उनका काम झुंड की रक्षा और बचाव करने के लिए है, वैसे ही दुनिया में अधिकांश मास्टिफ़ दौड़ कार्य करते हैं, लेकिन अंतर के साथ कि वे एक बनाए रखते हैं शांत रवैया और एक उच्च स्थान से शिकारियों के घुसपैठ की निगरानी करें, जबकि बीउसरन अपने काम को अधिक गतिशील रूप से निष्पादित करता है, सक्रिय रूप से भूमि और झुंड को नियंत्रित करता है।

इतिहास और पादरी Beauceron की उत्पत्ति

1 9वीं शताब्दी के अंत में मैदान के पुराने फ्रांसीसी चरवाहे कुत्ते Beauce के चरवाहा के नाम से जाना जाता था, Beauceron और "बेस रूज", क्योंकि उनके पास आग के रंग के निशान थे, खासकर चार पैरों के चरम पर। उन सभी का मूल प्रकार कठोर बाल के साथ एक प्राचीन दौड़ था और इस अधिनियम से कहीं ज्यादा आक्रामक था।

कुत्ते Beauceron की मूल नस्ल

आपके पास सबूत है 16 वीं शताब्दी की शुरुआत के बाद से अस्तित्व और 1863 में पेरिस में आयोजित कुत्ते शो में भाग लेने वाली दौड़ में से एक था। यह भी उल्लेखनीय है कि इसका इस्तेमाल फ्रांसीसी सेना द्वारा दोनों विश्व युद्धों में किया जाता था।

इसका मुख्य सैन्य उपयोग एक संदेशवाहक कुत्ते के रूप में था, क्योंकि यह विस्फोटों या दुश्मन की आग के डर के बिना लाइनों के बीच उन्नत था। हालांकि, इसका उपयोग ट्रैकिंग, मेरा पता लगाने और सहायक प्रकाश इकाइयों के "कार्यालय" के लिए भी किया जाता था। मुकाबला, एक परिवहन पशु के रूप में सेवा और सबसे अधिक अप्रचलित इलाकों के माध्यम से तेजी से और आसानी से स्थानांतरित करने में सक्षम, उत्कृष्टता के साथ मिले कार्यों।

राष्ट्रीय खजाने के रूप में दौड़ के विचार के लिए फ्रांसीसी कृषि मंत्रालय की आवश्यकता होती है कैनाइन सेंट्रल सोसाइटी फ्रांसीसी देश की रचना, 1 9 60 के दशक में, दौड़ के पुष्टिकरण के एक कार्यक्रम के लिए, एक मवेशी कुत्ते के रूप में अपने मूल्यों को संरक्षित करने और इसके गायब होने से रोकने के लिए।

Beauceron की शिक्षा और प्रशिक्षण

Beauce के पादरी की खुफिया तेजी से प्रकट होता है अपनी गाइड या मास्टर की इच्छाओं को समझना और सीखना, साथ ही साथ उनकी उत्कृष्ट स्मृति और उनके परिवार के जानवरों और गुणों के उनके पैतृक अभिभावक वृत्ति के लिए।

Beauceron को शिक्षित करने के लिए कैसे
Beauceron चपलता के लिए एक अच्छा कुत्ता है

इसका मुख्य गुण हैं आज्ञाकारिता, सतर्कता, शांत, साहस, कठोरता और धैर्य. यह निस्संदेह कुत्तों की सबसे बुद्धिमान नस्लों में से एक है और उनकी अभिव्यक्ति और उनके स्वभाव दोनों गुणों का प्रदर्शन हैं।

इसकी स्पष्ट तपस्या के बाद, बीयूसरन किसी भी परिस्थिति में वसंत के रूप में, जल्दी और स्वचालित रूप से हस्तक्षेप करने के लिए तैयार रहता है - इसलिए, इसके लिए एक शांत शिक्षक या शिक्षक की आवश्यकता होती है और कम से कम समशीतोष्ण के रूप में, चूंकि वह यह समझने में सक्षम है कि उसे किस पल में पहल करनी चाहिए और उसे दिए गए आदेशों का पालन करना चाहिए और जब उसे शांत रहना चाहिए, यहां तक ​​कि सबसे तनावपूर्ण परिस्थितियों में भी।

इसमें असाधारण चरित्र होता है और इसका मूल्य केवल वफादारी और चरम पर अपने मालिक को खुश करने की इच्छा से परे होता है। लेकिन, यहां तक ​​कि एक देहाती, बहादुर और कठिन कुत्ते के मामले में, यह भी संवेदनशील है और एक ही समय में मजबूत और नाजुक ड्राइविंग हाथ की जरूरत है, मजबूत लेकिन निष्पक्ष।

Beauce के पादरी के स्वभाव में इसके आकारिकी में तत्काल और पूर्ण प्रतिबिंब है. यह एक बड़ा और मजबूत कुत्ता है, लेकिन कभी भी भारीपन की उपस्थिति नहीं देता है, इसके विपरीत, संचारित संवेदनाएं शक्ति के साथ मिलती हैं चपलता और मूल्य, और कुलीनता और भलाई के लिए एकजुटता के लिए एकजुटता। क्योंकि, इसके कुछ हद तक भयंकर उपस्थिति के बावजूद, बीउसरन प्रकृति द्वारा एक सहिष्णु कुत्ता है जो परिवार के ब्रह्मांड में पूरी तरह से विकसित होता है।

Beauceron ट्रेन करने के लिए कैसे
गार्डन और रक्षा के लिए बीउसरन को प्रशिक्षित किया जा सकता है

आप पूरी तरह से उस पर भरोसा कर सकते हैं बच्चों के लिए साथी कुत्ता, और अतिसंवेदनशीलता वाले सबसे कमजोर लोगों के साथ व्यवहार करता है, जिनके साथ यह संबंधित है, जैसे कि यह समझा जाता है कि उन्हें केवल अपनी कंपनी की आवश्यकता है और जिन्हें उनकी सुरक्षा और सुरक्षा की भी आवश्यकता है।

वैसे भी, एक बड़ा और शक्तिशाली जानवर होने के नाते, बच्चों के साथ आपका संपर्क हमेशा वयस्क द्वारा पर्यवेक्षित किया जाना चाहिए, प्रत्याशा में, अनिवार्य रूप से, उपचार के बारे में कि बच्चे बीउसरन को बांट सकते हैं और यह विवादों का स्रोत बन सकता है।

इसकी कुलीनता के बावजूद, यह किसी भी मास्टर के लिए कुत्ता नहीं है। आपको अपनी शिक्षा के साथ एक अनुशासित और प्रतिबद्ध मालिक की आवश्यकता है, कि आपके पास काम करने के लिए पर्याप्त समय है और इस तरह के एक बहुमूल्य पशु को जानना है।.

नौसिखिया के मालिक के लिए यह सबसे अच्छा विकल्प नहीं है, क्योंकि उनकी बुद्धि उन्हें एक प्रमुख कुत्ते बन सकती है अगर वह सबसे छोटा छेड़छाड़ देखता है जिससे उसके मानदंडों को लागू किया जाता है. एक बीकूनन को शिक्षित करने का सबसे अच्छा तरीका रेशम दस्ताने में लोहे की मुट्ठी के साथ है, लेकिन हमेशा कारण और सुसंगतता के ज्ञान के साथ काम करते हैं।

कई कामकाजी दौड़ों के साथ, बीयूसरन की शिक्षा और विकास में मौलिक पहलुओं में से एक यह है कि इसे प्रारंभिक युग से सामाजिककरण की गहन प्रक्रिया में अधीन किया जाए।

पिल्ला शिक्षा Beauceron

एक छोटी उम्र से Beauceron को शिक्षित करना महत्वपूर्ण है उसे समझने के लिए कि परिवार के सभी सदस्य पारिवारिक पदानुक्रमों के पैमाने पर उनके ऊपर स्थित हैं, क्योंकि यदि नहीं, तो वह केवल अपने प्रत्यक्ष गुरु का पालन करेगा और दूसरों पर खुद को लागू करने का प्रयास करेगा।

यह एक शोर दौड़, लेकिन महान शक्ति और एक डराना उपस्थिति का एक पशु नहीं है, तो आपको ऐसी स्थितियों, शोर, अन्य लोगों और जानवरों, कार यातायात, आदि की उपस्थिति के सभी प्रकार के लिए अभ्यस्त चाहिए यदि आप उन्हें पिल्ला से खरीदते हैं, ये आदतें तनाव की संभावित उपस्थिति को कम करने में योगदान देगी जो दौड़ में अवांछनीय शत्रुतापूर्ण दृष्टिकोण पैदा कर सकती है।

जब भी वह अपने मालिक की कंपनी में होता है तो बीअसरन अजनबियों की उपस्थिति को बहुत अच्छी तरह से सहन करता है, लेकिन वह उन पर शक करता है और अपनी दूरी रखता है। यह नस्ल अन्य जानवरों को बिना किसी समस्या के, अन्य कुत्तों को स्वीकार करता है, और चरम सीमा की अन्य नस्लों की तरह अत्यधिक क्षेत्रीयता के लक्षण नहीं देता है।

Beauceron खिला रहा है

बीयूस के स्वस्थ चरवाहे के कई सालों तक आनंद लेने में सक्षम होने के लिए एक मौलिक खंभा है भोजन. बाजार में आप विभिन्न प्रकार के पा सकते हैं आहार सभी कुत्तों के लिए अनुकूलित. कुछ विशेष रूप से कार्य दौड़ के लिए भी डिजाइन किए गए हैं।

Beauceron फ़ीड कैसे करें

चुनते समय Beauceron के लिए सबसे उपयुक्त भोजन हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि यह एक बड़ा और सक्रिय पशु है, जिसमें उच्च ऊर्जा की जरूरत है, इसलिए यह "महान" तत्वों की गुणवत्ता पर जोर देना आदर्श होगा प्रोटीन और वसा के आहार स्रोत, मुख्य रूप से।

फैटी एसिड का योगदान Beauce के चरवाहा के बाल की संरचना और विशेषता प्रकृति को बनाए रखना भी आवश्यक है। मंडल पहली बाधा है कि दौड़ को जलवायु की प्रतिकूलताओं के आक्रामकता को रोकना है, लेकिन यह केवल एकमात्र सुरक्षा का अनुमान लगाता है जिसमें बीउसरन का सबसे व्यापक अंग होता है: इसकी त्वचा।

अमेज़ॅन कुत्तों

इस नस्ल को खिलाने का एक और विकल्प चावल जैसे कुछ महान अनाज के अतिरिक्त कच्चे खाद्य पदार्थों, विशेष रूप से मांस और ऑफल के उपयोग के आधार पर आहार चुनना है।

यदि यह पर्याप्त मात्रा में पूरक है सब्जियां और तेल, इस प्रकार की भोजन सही है, क्योंकि पोषक तत्वों और विटामिन का योगदान ताजा खाद्य पदार्थों से जो मूल और गुणवत्ता ज्ञात हैं।

समस्या यह है कि, इसके अलावा हर कोई नहीं जानता कि कैसे डिजाइन किया जाए संतुलित भोजन, इस प्रकार के भोजन की आपूर्ति करने का तथ्य कार्य को समय और समर्पण की आवश्यकता को बढ़ाता है और शुष्क और पूर्ण भोजन के उपयोग से प्रदान की गई संचालन को काफी कम करता है। किसी भी मामले में, यह एक विकल्प है जो मौजूद है, जो उत्कृष्ट हो सकता है और अंत में, जानवर के मालिक की पसंद के लिए छोड़ दिया जाता है।

Beauceron की देखभाल

Beauce के चरवाहे का आवरण छोटा और दोगुना है, घने सुरक्षात्मक अंडकोट और मजबूत बनावट और निविड़ अंधकार की बाहरी परत के साथ। यह इस नस्ल की त्वचा और बालों में प्राकृतिक तेलों की उच्च उपस्थिति के कारण है।

देखभाल Beauceron कैसे ले लोइसके बावजूद, यह कुत्ता बहुत कम शरीर की गंध छोड़ देता है, इसलिए जब वह वास्तव में गंदा होता है तो उसे सिर्फ स्नान करने की जरूरत होती है. इसलिए, मंडल की देखभाल यह काफी सरल है। उल्लिखित प्राकृतिक तेल एक सुरक्षात्मक बाधा, पानी के पुनर्विक्रेताओं और थर्मल इन्सुलेशन के सक्रियकर्ता के रूप में कार्य करते हैं, जो शीतकालीन और गर्मियों दोनों के लिए आदर्श हैं।

दूसरी तरफ, ये तेल भी धूल और गंदगी के अधिक आकर्षण का कारण हैं, जो बालों में प्रजनन में रहते हैं। फिर भी, स्नान की आवृत्ति महीने में एक बार से अधिक नहीं होनी चाहिए, अन्यथा, इन प्राकृतिक तेलों को खो दिया जाएगा, जिससे बालों की स्थिति और त्वचा के ऊपर की स्थिति खराब हो जाएगी।

Beauceron थोड़ा गहन है, लेकिन बहुत व्यापक मोल्ट - वास्तव में, यह लगभग हर साल बालों को ढीला कर रहा है, कारण यह एक आदत दिनचर्या से भारी लाभ होगा और निरंतर ब्रशिंग.

चूंकि इसमें एक डबल मैटल है, इसलिए पहले की मदद से अंडरकोट को काम करने की सिफारिश की जाती है राजा कोट या एक रेक, जो मृत बालों को खत्म करने में मदद करेगा, और फिर कवर परत के लिए एक धातु कार्ड का उपयोग करें।

अमेज़ॅन कुत्तोंब्रशिंग घोड़े की नाल दस्ताने, या एक कैमोइस पास करके पूरा किया जा सकता है, जो कोट के प्राकृतिक तेलों की सभी चमक को निकालने में मदद करेगा। हालांकि, हालांकि नस्ल एक निरंतर परिवर्तन दिखाता है, पूरे साल एक या दो तीव्र मौसमी परिवर्तन दिए जा सकते हैं।

इन परिस्थितियों में, स्नान को प्रक्रिया को तेज करने के लिए भी उपयोगी होता है और ब्रश करने के अलावा, बड़ी संख्या में मृत बालों को हटाने के लिए एक बड़ी क्षमता वाले एयर ड्रायर का उपयोग किया जा सकता है।

इस नस्ल के लक्षणों में से एक डबल स्पूर है जो हिंद पैर पर प्रस्तुत करता है। इसका मतलब है कि उस समय नाखून काट लें आपके पास सामान्य से चार अधिक होना चाहिए।

Beauce के पादरी का स्वास्थ्य

यह अच्छी तरह से जाना जाता है कि, जंगली में, कैनड मांस, ऑफल और हड्डियों को खाते हैं। यह, उन्हें खिलाने के अलावा, उन्हें सही बनाए रखने में मदद करता है दंत स्वच्छता, क्योंकि हड्डियों को कुचलने से वे गायब हो जाते हैं टारटर के संचय को दांत करें.

स्वास्थ्य और स्वच्छता Beauceronघरेलू कुत्तों के साथ, वाणिज्यिक आहार समान प्रभाव उत्पन्न नहीं करते हैं, इसलिए इसमें शामिल होना जरूरी है स्वच्छता और स्वास्थ्य दिनचर्या एक आवधिक दंत समीक्षा और तार्किक हस्तक्षेप पशु चिकित्सक, जब आवश्यक हो, उस पैमाने को हटाने के लिए और सुनिश्चित करें कि बीउसरन जितना संभव हो सके लंबे समय तक एक पूर्ण और सही दांत बनाए रखता है।

वास्तव में, मुंह कई स्वास्थ्य समस्याओं का स्रोत हो सकता है, इसलिए आपको यह नहीं सोचना चाहिए कि बीउसरन के दांतों को नियंत्रित करना एक सनकी है, यह मुंह को अच्छी स्थिति में रखने में भी मदद कर सकता है अगर कुत्ते को कुछ विशेष प्रकार का खिलौना दिया जाता है जो कि अस्थिर हड्डी के रूप में कार्य करता है।

सामान्य परिस्थितियों में, एक बीयूसरन की जीवन प्रत्याशा 8 से 10 साल के बीच होती है, यद्यपि पुराने कुत्तों के कई मामले हैं, खासकर जब से वे बाहरी जीवन के निरंतर तनाव के अधीन नहीं हैं और पशुधन के संरक्षक और संरक्षक के रूप में काम करते हैं।

अक्सर ऐसा होता है कि, जब ये उम्र गुजरती है, तो बीयूस के पादरी वयस्कता की उत्कृष्टता और ऊर्जा को बनाए रखता है। हालांकि, जब तक यह एक बड़ी नस्ल है, तब तक उपस्थिति की निगरानी करना आवश्यक है संयुक्त स्थितियां उम्र के, और केवल स्वस्थ कुत्तों के साथ पुनरुत्पादन की आवश्यकता पर बल देते हैं।

Beauceron एक का पालन करना चाहिए टीकाकरण और deworming कार्यक्रम बाकी के दौड़ की तरह, अपने पशुचिकित्सा द्वारा शासित। इसके अलावा, यह सुविधाजनक है कि इस कार्यक्रम का कड़ाई से पालन किया जाता है, खासतौर से यदि यह कुत्तों के बारे में है जो क्षेत्र में काम करते हैं और अन्य जानवरों के साथ मिलकर काम करते हैं, जिनमें कृंतक, मुर्गी और कुछ पक्षी शामिल हैं जो बीमारियों के वाहक हो सकते हैं।

एक बीअसरन का मालिकाना हमेशा फायदेमंद होता है। महत्वपूर्ण ताकत, महान, अच्छी तरह से मूर्तिकला वाली रेखाओं से भरा, Beauce का चरवाहा प्रकृति का एक बल है, एक पशु अपने गुरु की पूजा करने में सक्षम है जो अपने भावुक और वफादार चरित्र की सभी तीव्रता के साथ है। एक कुत्ता जो संगठनों और संस्थाओं में नौकरियों को अन्य लोगों की मदद के लिए भी विकसित कर सकता है।

Beauceron कुत्ते नस्ल वीडियो

निम्नलिखित वीडियो में आप Beauceron या Pastro de Beauce के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं:

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा Beauce या Beauceron चरवाहे आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य समान वस्तुओं को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों या उससे संबंधित सब कुछ है कुत्तों. इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | Brie के पादरीकुत्ते नस्लों | Brie के पादरी
पुलिस द्वारा उपयोग की जाने वाली कुत्ते नस्लोंपुलिस द्वारा उपयोग की जाने वाली कुत्ते नस्लों
शेफर्ड कुत्ता garafiano - अपनी उत्पत्ति से चराई से जुड़ा हुआ हैशेफर्ड कुत्ता garafiano - अपनी उत्पत्ति से चराई से जुड़ा हुआ है
चरवाहा कुत्ता एक पुराना सहयोगचरवाहा कुत्ता एक पुराना सहयोग
Carpathians के चरवाहे कुत्ते का व्यवहारCarpathians के चरवाहे कुत्ते का व्यवहार
उपयोगिताउपयोगिता
Beauceron। वी राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीBeauceron। वी राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
Beauceron कुत्ते या Beauce चरवाहा की उत्पत्तिBeauceron कुत्ते या Beauce चरवाहा की उत्पत्ति
जर्मन चरवाहे नस्ल - विवरण और उत्पत्तिजर्मन चरवाहे नस्ल - विवरण और उत्पत्ति
ऑस्ट्रेलियाई मानक, लघु और खिलौना चरवाहेऑस्ट्रेलियाई मानक, लघु और खिलौना चरवाहे
» » Beauceron या Beauce पादरी
© 2021 taktomguru.com