taktomguru.com

अलास्का malamute

सभी के बीच में अलास्का malamute की विशेषताओं

वे अपने मजबूत और प्रतिरोधी पहलू पर जोर देते हैं। यह एक जानवर है दोस्ताना, स्नेही और वफादार चरित्र. इस कुत्ते को अलास्का की जमे हुए भूमि में एक शूटिंग जानवर के रूप में अपनी उत्पत्ति से इस्तेमाल किया गया था। में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाते हैं कुत्ते नस्ल अलास्का malamuten: स्वभाव, उपस्थिति, स्वास्थ्य, बीमारी, पोषण, देखभाल और इतिहास। एक पिल्ला की खरीद या गोद लेने के लिए सलाह के अलावा, उनकी शिक्षा और प्रशिक्षण। हम शुरू करते हैं?

अलास्का Malamute चरित्र

अलास्का malamute क्या चरित्र है?अलास्का malamute का एक कुत्ता है दोस्ताना और दोस्ताना चरित्र. हालांकि यह एक मास्टर के लिए विशेष निष्ठा प्रकट नहीं करता है, इसकी तपस्या वफादार और आत्मनिर्भर है और अगर प्रोत्साहित किया जाता है तो खेलने के लिए तैयार है।

इसी तरह, अलास्का malamute एक है बेहद वफादार और बुद्धिमान कुत्ता जो अपने लोगों के साथ बहुत स्नेही है, जिसके लिए एक गठबंधन है अच्छा परिवार कुत्ता. वही बात होती है Samoyed.

यह आमतौर पर एक बनाए रखता है बच्चों के साथ अच्छा रिश्ता, लेकिन हमेशा यह है कि वे जानते हैं कि जानवर का इलाज कैसे करें, इसलिए अपने पालतू जानवरों की विशेषताओं और आवश्यकताओं के बारे में उन्हें शिक्षित करना बहुत सुविधाजनक है।

यह एक बड़ा और मजबूत कुत्ता है, एक के साथ स्थिर स्वभाव लेकिन बदलाव के बिना नहीं, और यह महत्वपूर्ण है कि बच्चे समझें कि यह मशीन या खिलौना नहीं है, इसलिए उन्हें इसका इलाज नहीं करना चाहिए।

अलास्का malamute कैसे व्यवहार करता है

हिंसा, दुर्व्यवहार या अन्याय के एक अन्यायपूर्ण कृत्य के सामने, उनकी प्रतिक्रिया रक्षात्मक हो सकती है और, उनकी महान शक्ति को देखते हुए, दूरगामी परिणाम होते हैं। इसलिए, यहां तक ​​कि सबसे स्नेही, स्थिर और अच्छे प्रकृति वाले नमूने के मामले में, यह सिफारिश की जाती है कि कुत्तों पर अधिकार के साथ एक जिम्मेदार वयस्क द्वारा बच्चों और malamutes के बीच का खेल पर्यवेक्षण किया जाए।

यद्यपि उनकी आकृति, शक्तिशाली और प्रबल, भ्रामक हो सकती है और अजनबियों की उपस्थिति की अच्छी तरह से चेतावनी दे सकती है, यह कर सकते हैं एक अच्छा गार्ड कुत्ता नहीं माना जा सकता है, जैसे अपने व्यक्तित्व के लिए वह हर किसी के साथ आत्मविश्वास और मित्रवत है.

लेकिन यह हमेशा अन्य कुत्तों या अन्य पशु प्रजातियों के साथ मामला नहीं है। सिद्धांत रूप में, यदि आप रहते हैं और puppyhood से अन्य साथी के साथ बातचीत करने के लिए इस्तेमाल किया, अनुपात आम तौर पर अच्छा है, लेकिन जब वह अजनबियों प्रतियां या एक ही लिंग, या अन्य जो पदानुक्रम के टकराव पैदा मिलता है गंभीर उत्पन्न हो सकती है समस्याएं या टकराव, क्योंकि malamute प्रभावी और क्षेत्रीय प्रकृति का है।

अलास्का malamute बच्चों के रिश्ते

और अन्य पशु प्रजातियों के साथ आपको और भी सावधान रहना होगा, क्योंकि इसकी उपस्थिति को सहन करना मुश्किल है बिल्लियों, हैम्स्टर या अन्य छोटे पालतू जानवर।

जब इस कुत्ते में उसका आदत निवास होता है क्षेत्र या बगीचे के साथ एक घर में या इलाके, कभी-कभी कुछ विकसित करता है कमाल की प्रवृत्ति, जो इसे और अधिक ध्यान देने योग्य और प्रशंसा और सम्मान के योग्य बनाता है, लेकिन यह भी एक परेशान आदत बन सकता है जो पड़ोसियों की शिकायत को उत्तेजित करता है,

वास्तव में, यह एक शहर में रहने के लिए सबसे उपयुक्त कुत्ता नहीं है या एक छोटे से घर में, क्योंकि वह बाहर जितना संभव हो उतना समय बिताना पसंद करता है। फिर भी, यह पीड़ित है और लगभग किसी भी स्थिति या पर्यावरण के अनुकूल है, नहीं बहुत गर्म या आर्द्र मौसम के साथ और इन परिस्थितियों में क्षेत्रों में अच्छी तरह से जा रहा है, molting, जो कभी कभी बहुत प्रचुर मात्रा में है के बावजूद, यह एक गर्मी आनुवंशिक रूप से इस कुत्ते के खिलाफ प्रतिरोधक के उपाय के रूप में स्थायी बन सकता है उसका उपयोग किया जाता है

अलास्का malamute कुत्ते का रवैया क्या है

वास्तव में, कोट अलास्का Malamute अपनी विशिष्ट विशेषताओं में से एक है और, मोटी मजबूत, मोटी के रूप में और उसके पैतृक निवास स्थान के अत्यंत कम तापमान की रक्षा के लिए एक पर्याप्त लंबाई के साथ होती है।

इसके अलावा, ऊन अंडरकोट इस संरक्षण को बढ़ाता है, जो थर्मल इन्सुलेटर और निविड़ अंधकार परत के रूप में कार्य करता है, जो आर्कटिक के बर्फ और बर्फ में जीवित रहने के लिए आवश्यक है। इसलिए, अधिक समशीतोष्ण जलवायु वाले देशों में जीवन जानवर को बिल पास कर सकता है

हालांकि, इसके मूल और इसके प्यार के बावजूद बाहर होने के बावजूद, अलास्का malamute अकेले रहना पसंद नहीं है, क्योंकि उसे परिवार में पूरी तरह से झुंड में एकीकृत महसूस करने की जरूरत है।

अलास्का Malamute बनाम साइबेरियाई Husky

यह एक है शांत जानवर कि, व्यायाम के लिए उसकी जरूरत पूरी होने के बाद, वह अपना अधिकांश समय अपने मालिकों के करीब आराम कर रहा है, हालांकि कभी-कभी, जैसा कि बताया गया है, यह थोड़ा शोर हो सकता है और छेद बनाने के लिए एक विशेष शौक दिखा सकता है।

  • शक्ति: मध्यम / उच्च। सक्रिय, ऊर्जावान और महत्वपूर्ण, वह सड़क पर आदी है और कुछ काम कर रहा है, इसलिए उसे कुछ दैनिक अभ्यास की जरूरत है।
  • स्वभाव: स्वतंत्र, साहसी, प्रतिरोधी और शांत, वह अपने गुरु के लिए स्नेही, मीठा और वफादार है।
  • अनुकूलन क्षमता: इसका आदर्श आवास शहर नहीं है, लेकिन यदि यह व्यायाम कर सकता है तो इसमें रहने के लिए अनुकूल है। यह अत्यधिक गर्मी अच्छी तरह बर्दाश्त नहीं करता है।
  • सुजनता: वह अजनबियों तक भी लगभग हर किसी के लिए दोस्ताना और अच्छा है। कभी-कभी उसे अन्य कुत्तों या पालतू जानवरों के साथ टकराव होता है।
  • स्वास्थ्य: आप डिस्प्लेस से पीड़ित हो सकते हैं।
  • लंबी उम्र: 12 से 15 साल के बीच रहता है।
  • उपयोगिताबहुमुखी एक कार्य जानवर के रूप में योग्य, उनकी विशेषता sledding है, लेकिन वह भी एक अच्छा शिकार कुत्ता और साथी है।
  • उपयोग: sledding और कंपनी।

अलास्का malamute के लक्षण

अलास्का malamute विवरण

के लिए के रूप में सामान्य उपस्थिति और अलास्का malamute की भौतिक विशेषताओं, यह ठोस संविधान और मजबूत शरीर, प्रतिरोधी और मांसपेशियों का कुत्ता है। मालमूट पैरों पर दृढ़ बना रहता है, जिससे जानवर को गर्व और गर्व महसूस होता है।

उनके आंदोलन तरल पदार्थ हैं, संतुलित और प्रभावी। इस प्रकार का कुत्ता स्लेज के साथ गति प्रतियोगिताओं के लिए तैयार नहीं है, क्योंकि इसका मुख्य मूल्य इसकी ताकत और महान प्रतिरोध में निहित है।

समूह की अधिकांश दौड़ की तुलना में काफी भारी, यह मजबूत और मांसपेशी है, एक थोरैसिक गुहा के साथ जो इसे एक बड़े दिल को लॉज करने की अनुमति देता है और व्यापक फेफड़ों जो आपको विकसित करने के लिए आवश्यक ऑक्सीजन प्रदान करता है अविश्वसनीय कार्य क्षमता.

अलास्का malamute शारीरिक उपस्थिति

उसकी शक्तिशाली पहलू भी, उनकी हड्डियों की मोटाई में बहुत स्पष्ट रूप से मजबूत और मजबूत शरीर, दौड़ के आवश्यक गुण को बनाए रखने के लिए आवश्यक है करने के लिए है जो सभी अन्य विशेषताओं, दोनों शारीरिक और मनमौजी,, अधीन हैं शक्ति और प्रतिरोध एक malamute अलास्का नहीं बिना क्योंकि इसे इस तरह माना जा सकता है। दौड़ का सार अपने साहस और शक्ति में है, और इसकी चरम शक्ति और धीरज में है।

और malamute अलास्का, और सब से ऊपर, कि फ्रेम में एक काम कुत्ते समूह दोनों को अपने मूल देश है, संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा या ऑस्ट्रेलिया के रूप में मजबूत cynological परंपरा के अन्य देशों की तरह, ।

अंतर्राष्ट्रीय विज्ञानविज्ञान संघ, इसके बजाय, इसमें इसे एक और विशिष्ट समूह में शामिल किया गया है नॉर्डिक कुत्ते नस्लों, और इसे कैटलॉग करें कुत्ता स्लिंगिंग, चूंकि यह इसकी मुख्य कार्यक्षमता है।

अलास्का malamute सामान्य उपस्थिति

हालांकि, यह दौड़ने के लिए नहीं बनाया गया है और गति दौड़ में प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकता है। इसकी मजबूत लंबी और कठिन क्रॉसिंग है, जिसमें यह सबसे अच्छा साबित होता है शूटिंग कुत्ता, मजबूत, प्रतिरोधी, बहुत शक्तिशाली और पीड़ा के लिए एक महान क्षमता के साथ.

उसकी शव यह अपने कंकाल और उसके पेशे के बीच अच्छी संतुलन के साथ, अच्छी ऊंचाई और मजबूत और मजबूत संविधान के शक्तिशाली, कॉम्पैक्ट है। यह प्रतिरोधी और दृढ़ बनाता है, हालांकि यह बहुत तेज नहीं है, इसके मूल कार्य के लिए आदर्श विशेषताएं: भारी भार के साथ स्लेज शॉट।

सिर बड़ा है, चौड़ा और लंबा, कुत्ते के आकार के अनुपात में है। खोपड़ी चौड़ी और गोलाकार है, और आंखों के क्षेत्र में संकुचित और चापलूसी हो जाती है।

उनके आंखें वे आकार में मध्यम हैं, बादाम आकार, और खोपड़ी में obliquely रखा। वे भूरे हैं और एक दोस्ताना और उत्सुक अभिव्यक्ति है।

अलास्का malamute वजन

कान मध्यम आकार हैं, हालांकि खोपड़ी, त्रिकोणीय और गोलाकार युक्तियों के संबंध में छोटे। जब वे सीधे होते हैं तो वे बाहर की ओर इंगित करते हैं।

इसके बारे में है पैर मजबूत, बंद और प्रचुर मात्रा में फर और गद्देदार पैड के साथ, जो इसे एक दृढ़ और कॉम्पैक्ट उपस्थिति देते हैं। वे «snowshoe» पैर के रूप में जाना जाता है के भीतर तैयार कर रहे हैं।

पूंछ यह आधे ऊंचाई पर डाला जाता है, कुत्ते को आराम से पीछे की ओर ले जाता है। घने और प्रचुर मात्रा में कोट जो सीसी को कवर करता है, एक पंख बनाता है।

उसकी बाल घने हैं और इसमें दो परतें हैं, एक आंतरिक, अधिक ऊनी, और लंबी और कठोर बालों वाली एक बाहरी। मोनोक्रोम कुत्तों, बाइकोलर और विभिन्न संयोजनों और ब्रांडों के साथ हैं।

चलो अब देखते हैं Malamute अलास्का कैसा है और दौड़ का मानक:

अलास्का malamute नस्ल का मानक

अलास्का malamute स्लेज कुत्ते नस्ल

  • सामान्य उपस्थिति: यह ठोस संरचना और बहुत मांसपेशियों का एक शक्तिशाली जानवर है। उनका असर गर्व और मजबूत है।
  • आकार और आकार: मध्यम / बड़ा
  • क्रॉस की ऊंचाई: 60 से 64 सेमी पुरुषों और 54 से 59 सेमी महिलाओं के बीच।
  • भार: 35 से 38 किलो पुरुषों और 32 से 34 किलो महिलाओं के बीच।
  • स्रोतसंयुक्त राज्य अमेरिका
  • अन्य नाम: अलास्का मालमूट / अलास्का मालामुट / अलास्का मालामुट।
  • शव: यह उच्च, मजबूत और मजबूत से थोड़ा अधिक लंबा है। हड्डी की संरचना आकार के साथ एक सही अनुपात बनाए रखती है।
  • सिर: यह व्यापक, आनुपातिक और सुरुचिपूर्ण प्रोफ़ाइल है।
  • खोपड़ी: यह कानों के बीच व्यापक और मध्यम रूप से गोलाकार होता है और धीरे-धीरे आंखों के क्षेत्र में संकुचित और चापलूसी हो जाता है। यह गाल के क्षेत्र में गोल है, जो फ्लैट हैं। आंखों के बीच थोड़ा सा नाली है।
  • थूथना: यह बड़ा और ठोस है। खोपड़ी के साथ खोपड़ी के साथ संघ से इसकी चौड़ाई और गहराई बहुत कम हो जाती है। होंठ काले हैं।
  • कवक: कोट के सभी रंगों में, लाल रंग को छोड़कर, यह काला है, जबकि लाल बालों वाले कुत्तों में यह भूरा है। वर्ष की कुछ अवधि के दौरान नाक में वर्णक स्पष्ट हो सकता है, तथाकथित "शीतकालीन नाक" या "बर्फ नाक" को जन्म देता है, जो एक गहरे बैंड द्वारा लगाया जाता है।
  • आंखें: वे मध्यम आकार, बादाम, भुना हुआ और oblique हैं। पलकें का किनारा काला है।
  • कान: प्रत्यारोपित अच्छी तरह से पृथक और थोड़ा पीछे स्थित, आंख के ऊपरी कोण के साथ गठबंधन, ताकि जब वे सीधे हों, तो वे खोपड़ी से अलग दिखते हैं। जब कुत्ता काम कर रहा है, कभी-कभी कान झुकते हैं और खोपड़ी पर फंस जाते हैं
  • नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): यह बहुत नरम है।
  • mandibles: काटने कैंची में है और दोनों जबड़े चौड़े हैं और मजबूत दांत हैं।
  • गरदन: यह मजबूत और मामूली कमाना है।
  • स्तन: छाती मजबूत और गहरी है, और अच्छी तरह से विकसित है।
  • वापस: यह सीधे है और कूल्हों की ओर थोड़ा सा झुकाव है।अलास्का malamute क्या रंग है
  • पिछले सदस्य: वे मांसपेशी और मजबूत हड्डियां हैं। सामने से देखा, वे सीधे तब तक हैं जब तक वे मेटाकार्पल तक नहीं पहुंच जाते। कंधे मजबूत, मजबूत और मामूली रूप से इच्छुक हैं। हथियारों और अग्रभाग मांसपेशी और मजबूत हड्डियां हैं।
  • बाद के सदस्य: वे चौड़े हैं। पीछे से देखा गया, जब कुत्ता आराम पर है और जब यह कार्रवाई में है, तो पूरी तरह से अग्रभूमि के साथ गठबंधन किया जाता है। उसके पैर बहुत मांसपेशियों में हैं, और उसके घुटनों थोड़ा झुका हुआ हैं। इसमें कम और मध्यम कोण वाले घड़ियों हैं।
  • pies: पैर "स्नोशो" के नाम से जाना जाने वाला प्रकार मजबूत है। पैड, मोटी, प्रतिरोधी और गद्देदार, उन्हें एक कॉम्पैक्ट उपस्थिति देते हैं। अंगुलियों एक साथ हैं और अच्छी तरह से arched हैं, interdigital बाल और छोटी और मजबूत नाखून के साथ।
  • पूंछ: यह आधा ऊंचाई पर डाला जाता है और पीछे की रेखा के पीछे की तरफ घुमाया जाता है। जब यह आराम पर होता है तो कुत्ता इसे पीछे की ओर ले जाता है। प्रचुर मात्रा में और लंबे बाल जो इसे ढकते हैं, एक पंख बनाते हैं।
  • रंग: सामान्य रंग हल्के भूरे से काले रंग तक होते हैं, मध्यवर्ती स्वरों से गुज़रते हैं, और साइबेरिन से लाल तक। चेहरे (सुपरसिलिएरी आर्क, कान, होंठ, नाक) और सफेद और रंगद्रव्य क्षेत्रों के बीच, आंतरिक परत में रंगों के संयोजन भी होते हैं। एकमात्र वर्दी रंग सफेद होता है, जो हमेशा ट्रंक के निचले भाग और चरम पर, चेहरे के निशान और पैर के हिस्से का मुख्य भाग होता है। वे गर्दन के नाप पर माथे, एक हार या एक छोटी सी जगह पर एक सफेद बैंड पेश कर सकते हैं।अलास्का लाल और सफेद रंग malamute
  • बाल: यह डबल परत है। अंडकोट स्पर्श करने के लिए मोटी, भेड़िया और तेलदार है। बाहरी परत में फर भी घने और मोटे बनावट है। बाल शरीर के किनारों पर छोटे या मध्यम लंबाई होते हैं और कंधे और गर्दन के चारों ओर, पीछे, रैंप पर, साथ ही "पैंट" और ट्यूफ्ट पर भी होते हैं। गर्मी के दौरान बाल कम और कम प्रचुर मात्रा में होते हैं।
  • प्रस्ताव: अगर हम इसका वजन और आकार मानते हैं, तो मैलामुट चुस्त है। हिंद अंग एक मजबूत आवेग उत्पन्न करते हैं, जो पिछले कुछ लोगों को अपने कंबल क्षेत्र के माध्यम से बहुत मांसपेशियों में फैलता है। सामने या पीछे से देखा गया, अंग सीधे सीधी रेखा में चले जाते हैं। ट्रॉट के दौरान वे शरीर के गुरुत्वाकर्षण के केंद्र में अभिसरण करते हैं।
  • एफसीआई वर्गीकरण: एफसीआई सं। 243 समूह 5 - स्पिट्ज और प्राचीन प्रकार के कुत्तों। धारा 1 - नॉर्डिक स्लेज कुत्तों।

अलास्का Malamute पिल्ले

अलास्का malamute पिल्ला खरीदते हैंयदि आप देख रहे हैं अलास्का malamute के बारे में जानकारी, यह संभव है कि मुझे पता है कि आप क्यों सोच रहे हैं एक पिल्ला को अपनाने या खरीदने के लिए इस दौड़ का। लेकिन बड़ा निर्णय लेने से पहले, हम मानते हैं कि ऐसे कई पहलू हैं जिन्हें आपको जानना चाहिए।

अलास्का malamute पिल्ले में एक मीठा और शराबी उपस्थिति है, जैसे भरवां जानवरों, इतने सारे लोग, उन्हें देखकर, एक प्राप्त करने के लिए उत्सुक हैं। लेकिन निर्णय लेने से पहले दौड़ की सभी मांगों को जानना सुविधाजनक है, क्योंकि आपको खुश होने के लिए आवश्यक सभी ध्यान देने के लिए तैयार रहना होगा।

यह एक प्रकार का कुत्ता है अभ्यास की एक उच्च खुराक की मांग है मानसिक और शारीरिक रूप से दोनों संतुलित पालतू होने के लिए दैनिक। इसके अलावा, जैसा कि हमने पहले टिप्पणी की है, वह एक अपार्टमेंट के बजाय बगीचे या भूमि के साथ घरों में रहना पसंद करता है।

इसी तरह, शिक्षा और सामाजिककरण की प्रक्रिया बहुत ही युवाओं से शुरू की जानी चाहिए, ताकि यह अन्य कुत्तों, अन्य पालतू जानवरों की उपस्थिति के आदी हो सके। सभी प्रकार की आवाज़ों, शोर और स्थानों पर उपयोग करने के लिए।

इसलिए, और हमेशा पशुचिकित्सा के प्रमाणीकरण के तहत, यह उचित है कि पिल्ला अन्य जानवरों, अन्य स्थानों और अनुभव परिस्थितियों और वातावरण को उनके घर की गुणवत्ता और सुरक्षा के लिए अलग जानता है।

इतिहास और उत्पत्ति

अलास्का malamute इतिहास

जानने के लिए अलास्का malamute का इतिहास, आपको यह पता होना चाहिए संयुक्त राज्य अमेरिका, अलास्का के उत्तरीतम राज्य से है, साथ ही यह दौड़ के नाम पर परिलक्षित होता है।

उनके नाम का दूसरा भाग एक जनजाति से आता है, mahlemiuts, उन्होंने इन कुत्तों को परिवहन और व्यापार के लिए इस्तेमाल किया, जिससे वे लंबी दूरी की यात्रा कर रहे थे और यहां तक ​​कि सर्दियों के ठंढ के मौसम में बियरिंग स्ट्रेट को पार करते हुए जब तक वे पड़ोसी रूस पहुंचे, जिनमें से सदियों से वे हिस्सा थे।

जो कई हज़ार साल पहले वास्तव में, कुत्तों के इस प्रकार कंस से सीधे निकला है, वे जनजातियों कि महान ठंढ के समय में और यहां तक ​​कि आदिम नावों पर सवार एशिया और ग्रीनलैंड सम्पूर्ण आर्कटिक के बीच के मार्ग को कवर के साथ पहले और प्राथमिक व्यापार मार्गों में प्रयोग किया जाता है।

ये प्रवासन पूरे मार्ग के साथ विभिन्न मानव enclaves की स्थापना के प्रत्यक्ष परिणाम के रूप में किया गया था, और इन आबादी को एक वाणिज्यिक बंदरगाह के रूप में, बस, रहने के लिए एक चुने हुए स्थान के रूप में, एक आराम बंद के रूप में इस्तेमाल किया गया था।

अलास्का malamute कुत्ते नस्ल क्या देश से है

विभिन्न समूहों के आने और जाने में, घरेलू जीवन के लिए उपयोग की जाने वाली विभिन्न पशु प्रजातियों में एक विकास हुआ। इस प्रकार, नॉर्डिक दौड़ जो हमारे पास पहुंचे हैं एक महान रूपरेखा विविधता दिखाते हैं जो यह समझाने में मुश्किल बनाता है कि सभी प्राचीन से आते हैं आर्कटिक भेड़िये पालतू.

उन्नीसवीं सदी में, भौगोलिक अन्वेषणों की ऊंचाई पर महान सांस्कृतिक, आर्थिक और राजनीतिक दुनिया, दुनिया के अंतिम बेरोज़गार कोने तक पहुँचने के लिए कोशिश कर रहा शक्तियों को अपने डोमेन, विशेष रूप से उत्तरी ध्रुव और पूरे आर्कटिक विस्तार करने के लिए जब आम तौर पर, वे किसी भी अभियान के लिए सबसे वांछित चुनौतियों में से एक बन गए।

और इस तरह के एक शत्रुतापूर्ण माहौल के लिए कुत्तों का अनुकूलन इतना सही था कि पहले पल से वे ध्रुवीय अभियानों का आयोजन करने वाले लोगों के हित में एक वस्तु बन गए।

कई संदर्भ हैं कि इन प्रथम साहसकारों ने महमलीट्स द्वारा उपयोग किए जाने वाले कुत्तों के बारे में रिकॉर्ड किया था, जो क्षेत्र में मौजूद अन्य जानवरों की तुलना में बड़े, मजबूत और अधिक प्रतिरोधी थे, लेकिन साथ ही अधिक दांत और कम जंगली।

अलास्का कुत्ते malamute की उत्पत्ति क्या है

इसके अलावा, वे अपनी दृढ़ता, उनके मूल्य और काम के लिए उनकी विशाल क्षमता से प्रतिष्ठित थे, जिसने उन्हें अभियान के सामान से भरे भारी स्लेजों की शूटिंग में आदर्श कुत्तों का उपयोग किया।

हालांकि, शॉट Malamutes अलास्का के ही कब्जे नहीं था, और सबसे अधिक संभावना नहीं, पहले हो के रूप में वे भी शिकार के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं सील में विशेष रूप से अच्छा परिणाम के साथ, लेकिन यह भी खतरनाक में शामिल ध्रुवीय भालू शिकार, दुनिया में सबसे मजबूत और भयंकर जानवरों में से एक।




बाद के शिकार में उन्होंने एक समूह के रूप में कार्य किया - सबसे पहले उन्होंने सफेद विशालकाय को तब तक परेशान किया जब तक कि यह कभी-कभी दिनों तक, जब तक उनकी ताकतें गिर गईं, और फिर उन्होंने इसे हमला किया या शिकारी को छोड़ दिया।

विशाल सराहना कि mahlemiuts अपने कुत्तों और महान सामाजिक मूल्य है कि उन्हें मुद्दा यह है कि परिवारों की स्थिति मात्रा और उनके Malamutes अलास्का की गुणवत्ता के मामले में परिभाषित किया गया था को दे दिया था के बावजूद, इन नहीं थे, में हकीकत, पालतू जानवरों के रूप में माना जाता है, क्योंकि दुनिया के उन अक्षांशों में जीवन की कठोरता ने भावनात्मकता के लिए बहुत अधिक जगह नहीं छोड़ी।

अलास्का malamute की शुरुआत

खोजकर्ताओं के अलावा, जो कि पहले तक किसी भी व्यक्ति तक पहुंचने की महिमा और सम्मान के लिए चले गए थे, वहां अन्य पायनियर भी थे जिन्होंने इस कुत्ते के साथ-साथ अन्य नॉर्डिक कुत्तों पर भी अपनी आंखें रखीं, लेकिन इस मामले में कारणों से बहुत कम परोपकारी।

उदाहरण के लिए, दुनिया के विभिन्न भागों में उन्नीसवीं सदी के दौरान यह चक्रीय एक घटना "गोल्ड रश" प्रागैतिहासिक काल से इस कीमती धातु के धन के लिए परम बेंचमार्क माना जाता रहा है के रूप में जाना हुआ राष्ट्रों और उनकी खोज ने उन लोगों के लिए अनन्त धन का वादा गठित किया जिन्होंने इसे पाया।

इस प्रकार, अगस्त 1896 में अग्रदूतों में से एक समूह उत्तर कनाडा के लिए युकोन नदी के पाठ्यक्रम Klondike, एक छोटे से सहायक नदी के मुहाने के लिए निम्न, सामन मछली पकड़ने के लिए एक उपयुक्त जगह पाने की प्रारंभिक उद्देश्य है, लेकिन समूह के साथ नेतृत्व किया उन्हें बोनान्ज़ा नामक एक धारा में सोने की जलीय जमा का एक क्षेत्र मिला।

खोज क्षेत्र में कई खनन शिविरों और, गहरी वित्तीय संकट की स्थिति के बीच के बीच जंगल की आग की तरह फैल की खबर,, साहसी है जो अपने निजी भाग्य को खोजने के लिए क्षेत्र तक पहुँचने के लिए करना चाहता था के हजारों रहे थे, हालांकि इन खनिक के कई दोबारा, उन्हें कोई अनुभव नहीं था और वे केवल भूख या लालच से घिरे थे।

अलास्का Malamute स्लेड कुत्ते नस्लों

इस नई स्थिति के कारण होता है, एक हाथ पर, एक बारीकी आबादी वाले क्षेत्र के आर्थिक विकास के उत्तरी कनाडा के रूप में था और, दूसरी तरफ, अशांत वर्षों का एक उत्तराधिकार, वीर कर्मों से भरा है और लगभग समान रूप से दुर्भाग्यपूर्ण एपिसोड।

यह तथाकथित "सोना भीड़", जो 18 9 6 में कनाडा में शुरू हुआ था, पड़ोसी अलास्का के लिए केवल एक वर्ष में विस्तारित हुआ और इसके साथ ही माल के परिवहन के लिए उपयुक्त सभी प्रकार के स्लेज कुत्ते की मांग बढ़ गई, भोजन, विभिन्न वस्तुओं और, ज़ाहिर है, अनमोल सोना, ताकि कनाडाई और अलास्का के मूल निवासी अपने कुत्तों को उठाने और बेचने के साथ एक भाग्य बनाने का रास्ता खोज सकें।

इसके परिणामस्वरूप, कुछ सालों में, ध्रुवीय क्षेत्रों से निकलने वाले कुत्तों की विभिन्न नस्लें एक दूसरे को इतनी पार कर गईं कि अंत में उन्हें अलग करना लगभग असंभव हो गया। केवल महलमियट्स के लोग, जो क्षेत्र के सबसे दूरस्थ इलाकों में रहते थे, खनिकों की लोभ से दूर रहते थे, अपने कुत्तों की रक्त रेखा को शुद्ध रखने में कामयाब रहे.

उत्तरी ध्रुव, जो बहुत पहले शुरू कर दिया था, लेकिन साल के लिए है जो एक सफल निष्कर्ष तक पहुंचने में असफल रहे थे करने के लिए अभियान, 1930 के दशक में अपने चरम पर पहुंच, और कहा कि था जब अलास्कन मलामुट फिर से अपने लायक साबित कर दिया।

पुराने यूरोप से आने वाले साहसी लोग थे, जिन्होंने अंततः दुनिया से पहले इस दौड़ के महान राजदूतों का काम किया, क्योंकि उन्होंने प्रशंसा की कि ये केवल एकमात्र जानवर थे जो उन्हें परिवहन करने में सक्षम थे और पूरी तरह से चरम स्थितियों में उनके साथ जीवित रहने में सक्षम थे।

इन वर्षों में लोकप्रिय टेक-ऑफ़ दौड़ में प्रसिद्ध हो गया दो प्रजनन लाइनें बहुत चिह्नित एक जिसे जाना जाता है Kotzuebue, के काम का फल आर्थर वाल्डन और के मिल्टन और ईवा Seeley, न्यू हैम्पशायर का, जो नॉर्टन साउंड, अलास्का के क्षेत्र से नमूने प्रजनन के लिए प्रयोग किया जाता था।

दूसरा वह रेखा थी जिसे बाद में जाना जाने लगा M`Loot, जिसे मूल रूप से परिवार द्वारा स्थापित किया गया था Voelker शताब्दी के अंत से कुत्तों के साथ सीधे अलास्का से लाया गया। इनमें से कुछ Voelker कुत्तों उन्हें दो विश्व युद्धों में सहायक जानवरों के रूप में इस्तेमाल किया गया था और 1 9 34 में अंटार्कटिका के एडमिरल बर्ड के दूसरे अभियान का हिस्सा थे।

इन पहले का काम अलास्का malamute breeders गंभीर और कठोर है, जो एक Cinofila प्रजनन आवेदन किया है और वैज्ञानिक पद्धति ऐसी है कि आज भी M`Loot और Kotzuebue शर्तों ब्लडीनेस के बीच भेद सुविधाओं परिभाषित किया जाता है था।

अलास्का मालमूट जल्द ही विभिन्न ध्रुवीय अभियानों के आवश्यक सदस्य बन गए, इस बिंदु पर कि उनकी भागीदारी ऐसी खतरनाक यात्राओं के आयोजकों द्वारा मांगे जाने वाले आवश्यक परिसर में से एक बन गई।

कुछ स्थापित करने के लिए आया था प्रजनन केंद्र इस क्षेत्र में सही ढंग से चुने गए और प्रशिक्षित नमूनों की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए, इसलिए स्लेज कुत्ते प्रजनन भी क्षेत्र के निवासियों के लिए आय का एक महत्वपूर्ण स्रोत बन गया।

Malamute, इसकी ताकत और इसके असाधारण प्रतिरोध के लिए धन्यवाद, का उपनाम अर्जित किया "बर्फ लोकोमोटिव"और उसके कार्यों की समीक्षा उस समय की सबसे प्रसिद्ध साहसिक कहानियों, जैसे रूडयार्ड किपलिंग और जैक लंदन के लेखकों ने की थी।

शिक्षा और प्रशिक्षण

अलास्का malamute ट्रेन करने के लिए कैसेअलास्का malamuten को शिक्षित करने के तरीके के बारे में, आपको पता होना चाहिए कि अलास्का malamute एक है मजबूत और प्रभावशाली स्वभाव, तो आपको निरंतर ध्यान देने की आवश्यकता है और ए प्रशिक्षण कार्य और के समाजीकरण कि शुरुआती शुरुआत करना और समय के साथ लगातार इसे बनाए रखना उचित है।

यदि संभव हो, तो यह कार्य ब्रीडर द्वारा स्वयं शुरू किया जाना चाहिए जब कुत्ता कुछ सप्ताह पुराना हो, क्योंकि जीवन के तीसरे से सातवें सप्ताह तक एक विशेष शारीरिक और मनोवैज्ञानिक घटना जो मस्तिष्क को बदल देती है एक प्रकार के स्पंज में जानवर जो अपनी पहुंच के भीतर रखी गई सभी जानकारी को अवशोषित करता है, इस प्रकार भविष्य की परिस्थितियों में प्रतिक्रिया के तंत्र के विकास की शुरुआत करता है।अलास्का malamute को शिक्षित करने के लिए कैसे

तो, उनकी आकर्षक उपस्थिति के बावजूद और पिल्ले कितनी आकर्षक हैं, यह दौड़ अनुभवहीन मालिकों के लिए उपयुक्त विकल्प नहीं है. आपके मालिक को पता होना चाहिए कि कैसे होना चाहिए सौदा में फर्म, लेकिन हमेशा उचित है, और कुत्ते के व्यवहार के तंत्र के पर्याप्त ज्ञान के आधार पर एक स्पष्ट और विलायक नेतृत्व का उपयोग करने में सक्षम हो।

जब भी वे कम अपने मूल कार्य के लिए किया जाता प्रगति और प्रौद्योगिकी इन कुत्तों को बना दिया है, लेकिन अभी भी, आज भी इसे आर्कटिक बचाव इकाइयों द्वारा इस्तेमाल नस्ल के नमूनों को देखने के लिए स्थानों तक पहुंचने के जहां कोई वाहन कर सकते हैं आम है एक अयोग्य खोजकर्ता की तलाश में, या सैनिटरी, तकनीकी सामग्री इत्यादि को उन जगहों पर लाने के लिए जहां अन्यथा पहुंचना असंभव होगा।

इसी प्रकार, कई सालों से वर्तमान अलास्का malamute एक साथी जानवर के रूप में इस्तेमाल किया गया है। दौड़ के कुत्तों का कोई भी प्रशंसक इसकी अनजान भौतिक विज्ञान के कारण तुरंत इसकी पहचान कर सकता है।

यह स्लेड कुत्तों में से सबसे बड़ा है और इसकी महान ताकत और धीरज से विशेषता है, जिसने उन्हें "स्नोज़ के लोकोमोटिव" का उपनाम अर्जित किया है।

दूसरे कुत्तों के विपरीत छोटे, चतुर और त्वरित समूह, अलास्का इस्तेमाल किया malamute मांस, वसा के रूप में भारी बोझ के परिवहन के लिए इरादा मसौदा जानवरों के रूप में प्रयोग की जाने वाली और खाल उनके आकाओं बेचने के लिए बाजार था और रोजमर्रा की जिंदगी के लिए सभी प्रकार के भोजन और आवश्यक सामान जिन्हें वापस लाया गया था।

इसी कारण से, कई अलास्का लोगों के लिए, उनके कुत्ते सिर्फ जानवरों से अधिक थे, क्योंकि वे जनजाति के लिए जीवन और अस्तित्व की गारंटी थीं।

बाकी के लिए, जब तक मालिक हो जाता है अपने कुत्ते का सम्मान कमाएं और जानें कि कैसे अपने प्राकृतिक नेता बनने के लिए, अलास्का malamute एक गठन किया सरल और सुखद सहअस्तित्व दौड़. यह एक ऐसा जानवर है जो अपने परिवार के बगल में रहता है और इसके साथ किए गए किसी भी गतिविधि को करता है।

अलास्का Malamute खिला रहा है

अलास्का malamute कैसे फ़ीड करें

अमेज़ॅन कुत्तोंके लिए के रूप में एक अलास्का malamute कैसे फ़ीड करें, दौड़ में कुछ ज़रूरतें हैं जिनके मालिक को पता होना चाहिए और संतुष्ट होना चाहिए। उदाहरण के लिए, मात्रा और गुणवत्ता दोनों में, उनकी खाद्य आवश्यकताओं बहुत अधिक हैं।

अपने जीवन के प्रत्येक चरण में पशु के वजन और विकास को नियंत्रित करना भी बहुत महत्वपूर्ण है। इस अर्थ में, यह आवश्यक है कि Malamute खिलाने, विशेष रूप से विकास के शुरुआती चरणों में, बहुत सावधान रहें और जानवरों की मांसपेशियों को आकार में रखने के लिए आवश्यक सभी पोषक तत्वों को शामिल करें और इसे पूरी तरह से विकसित करने दें।

इसके अलावा, पेट की टोरसन जैसी संभावित गैस्ट्रिक जटिलताओं से बचने के लिए दैनिक राशन को दो या तीन खुराक में विभाजित करना बहुत महत्वपूर्ण है।

इस कारण से, काम करने वाले कुत्तों के मामले में सावधानी बरतनी आवश्यक है गतिविधि से पहले या बाद में उन्हें तुरंत खिलाओ मत और विशेष रूप से सबसे गर्म महीनों में, काम के बाद अपने मुक्त निपटान में पानी नहीं छोड़ना।

स्वास्थ्य और रोग

स्वास्थ्य समस्याओं अलास्का malamuteकुत्ते नस्ल अलास्का malamute बहुत लंबे समय तक रहता है, उनकी जीवन प्रत्याशा 12 से 15 साल के बीच है, और सामान्य रूप से अच्छे स्वास्थ्य में है, लेकिन यहां तक ​​कि कुछ पीड़ित होने के लिए यह predisposed है रोगों, विशेष रूप से इसके बड़े शरीर के आकार से संबंधित, जैसे कि हिप डिस्प्लेसिया और कोहनी या पेट टोरसन.

वे कभी-कभी प्रकट होते हैं त्वचाविज्ञान एलर्जी और कुछ आंखों की बीमारियां विभिन्न विचारों के बारे में, लेकिन अगर प्रजनन रेखाओं से प्रभावित नमूने को हटा देना संभव है तो इससे बचने में आसान होता है।

किसी भी मामले में, इस नस्ल के स्वास्थ्य को नियंत्रित करने का सबसे अच्छा तरीका निवारक तरीके से कार्य करना है, नियमित रूप से परामर्श के लिए जाना पशु चिकित्सक पूरा करने के लिए टीकाकरण कार्यक्रम सबसे आम बीमारियों और मौसमी प्रकृति के खिलाफ वार्षिक।

अलास्का malamute रोगों

इसके अलावा, इसे दूसरे के साथ पूरक आंतरिक और बाहरी deworming के खिलाफ कार्य करने के लिए परजीवी उपद्रव, चूंकि ये बहुत गंभीर बीमारियों के वैक्टर के रूप में कार्य कर सकते हैं या कभी-कभी प्रतिरक्षा प्रणाली की प्रतिक्रिया को कम करके टीकों की प्रभावशीलता को रद्द कर सकते हैं।

इन यात्राओं में, इसके अतिरिक्त, नियमित रूप से समीक्षा करने की सलाह दी जाती है मुंह, आंखें, त्वचा और फर, और विशेष रूप से कानों की स्थिति (देखें एक कुत्ते के कान साफ ​​करने के लिए कैसे) चूंकि कान काटने का अभ्यास कम और कम आम हो गया है।

नस्ल के लिए विशिष्ट देखभाल

अलास्का malamute की देखभाल कैसे करेंके लिए के रूप में अलास्का malamute की देखभाल, हालांकि यह एक विशिष्ट सौंदर्य व्यवस्था नहीं है, हाँ है कि क्या आम तौर पर आदेश अपने शानदार प्राकृतिक सुंदरता को उजागर करने में किसी भी तरह acicalar है, उसकी विरासत, घने और प्रचुर मात्रा में के लिए, उज्ज्वल लग रहा है और बस कुछ ही नियमित देखभाल के साथ शराबी ।

ब्रश

जिन क्षेत्रों से अलास्का मालामुट उत्पन्न होता है, वे चरम ठंड और उच्च आर्द्रता की विशेषता रखते हैं, क्योंकि आमतौर पर बर्फ और बर्फ लगभग हमेशा होता है। इसलिए, शरीर को गर्म और शुष्क रखने के लिए, और मौसम के खिलाफ सुरक्षा के लिए, दौड़ ने एक मोटी अंडकोट के साथ एक बहुत समृद्ध और घने कोट विकसित किया है।

अमेज़ॅन कुत्तोंयह बहुत प्रचुर मात्रा में कोट समुद्री मील सुलझाना करने के लिए, घोटाले या संभव उलझनों नियमित रूप से ब्रश करने की आवश्यकता है, और molting मौसम है, जो बहुत तीव्र है, यह पहले लक्ष्य होना चाहिए, क्योंकि अगर यह पर मृत बाल हटाने के लिए मदद नहीं करता है अंडरकोट के सभी, नॉट्स बहुत तंग और खत्म करने में मुश्किल दिखाई दे सकते हैं।

अंडरकोट को काम करने के लिए यह संभव है कि एक रेक उपकरण का उपयोग करना जरूरी है जिसमें रूट तक पहुंचें और इस तरह, इस घने परत को अच्छी तरह से खोलें और हवादार बनाएं।

कवरेज के कंबल के रूप में, यह एक अच्छा धातु कार्ड के साथ अच्छी गुणवत्ता वाले ब्रश के साथ सही है या आकार ब्रश है, हमेशा बाल विकास के प्राकृतिक दिशा में काम कर रहे और हाथ की मदद करने में अच्छी तरह से खोलने के लिए और परत तक पहुँचने के लिए अधिक आंतरिक इसके विपरीत, उन क्षेत्रों में जहां बाल छोटे होते हैं, जैसे चेहरे और पैरों, अनाज के खिलाफ काम करते हैं।

स्नान

एक कुत्ते अलास्का malamute कैसे स्नान करने के लिएके लिए के रूप में आप कैसे और कितनी बार अलास्का malamute स्नान करना चाहिए, यह तब तक आरक्षित है जब कुत्ता वास्तव में गंदा होता है, हालांकि किसी भी समय स्नान करना संभव है बशर्ते कि आपकी त्वचा और बालों के प्रकार के लिए उपयुक्त शैम्पू का उपयोग किया जाए।

यह soaped करने के बाद अच्छी तरह से बाल कुल्ला करने की आवश्यकता पर बल देने के लिए है क्योंकि इसकी बहुत घने अस्तर रह सकती है की वजह से दूर करने के लिए, छीलने, एलर्जी या कुत्तों में कष्टप्रद खुजली पैदा कर सकता है, जो मुश्किल शैम्पू बनी हुई है बहुत महत्वपूर्ण है।

एक बार कुत्ता अच्छी तरह से धोया जाता है, इसे सूख जाना चाहिए, एक कार्य है कि, मालम्यूट के मैटल की विशेषताओं के कारण, लंबे समय तक लग सकता है।

समझौता

इस दौड़ में एक विशिष्ट व्यवस्था नहीं है, क्योंकि इसे किसी भी प्राकृतिक रूप को हाइलाइट करने के लिए कैंची के साथ एक विशिष्ट कट की आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन इसमें एक विशेष रूप से सौंदर्य प्रसाधन होता है जो इसकी शानदार सुंदरता को और भी हाइलाइट करता है।

अमेज़ॅन कुत्तोंसारे शरीर पर एक अच्छा ब्रश बाल यह पूरी तरह ढीला और काम करते हैं, और फिर, बेदखलदार हवा के साथ बनाने के लिए के साथ अनाज के खिलाफ हवा स्तंभ ध्यान केंद्रित विरासत के लिए मात्रा देने की कोशिश करेंगे, और बाल की कोशिश कर रहा है अधिक विस्तारित संभव है। धातु के कंघी की मदद से अंतिम प्रभाव बढ़ाया जा सकता है।

पूंछ को कार्ड या ब्रश की मदद से भी लगाया जाता है, लेकिन एक विशाल और ढीले खत्म होने के उद्देश्य से, टिप से बेस तक अनाज के खिलाफ। आखिरकार, कैंची के साथ, सभी अतिरिक्त बालों को खत्म करने के नाज़ुक कार्य में पैर और हाथ दोनों व्यवस्थित होते हैं।

इसके अलावा, आपको एक गोलाकार, कॉम्पैक्ट और जितना संभव हो उतना साफ करने की कोशिश करनी चाहिए। इस काम के लिए आप कैंची के किसी भी प्रकार के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, जो उन लोगों के उपयोग करने के कौशल पर निर्भर करता है, लेकिन यह, रूप देना, इसकी दांतेदार पत्तियों से एक के साथ, समर्थन के लिए अधिक त्रुटियों एक चिकनी कैंची से उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा है, उदाहरण के लिए

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा अलास्का malamute के लक्षण और चरित्र आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य प्रकार के कुत्तों को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों. और यदि आप स्वास्थ्य, पोषण, व्यवहार और बहुत कुछ पर युक्तियों और उत्तरों तक पहुंच बनाना चाहते हैं ... श्रेणी के लिए जाएं कुत्तों.

इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अलास्का के मौसम के लिए सबसे अच्छे कुत्तोंअलास्का के मौसम के लिए सबसे अच्छे कुत्तों
कुत्ते नस्लों | अलास्का malamuteकुत्ते नस्लों | अलास्का malamute
कुत्ते भेड़िये की तरह दिखते हैं?कुत्ते भेड़िये की तरह दिखते हैं?
अलास्का Malamuteअलास्का Malamute
अलास्का malamuteअलास्का malamute
अलास्का Malamuteअलास्का Malamute
अलास्का मालामुटअलास्का मालामुट
साइबेरियाई हुस्की और अलास्का मालम्यूट एक ही कुत्ते को संदर्भित करते हैं?साइबेरियाई हुस्की और अलास्का मालम्यूट एक ही कुत्ते को संदर्भित करते हैं?
स्नो कुत्ते या स्लीघस्नो कुत्ते या स्लीघ
नॉर्डिक्स और अकिता इनीनॉर्डिक्स और अकिता इनी
» » अलास्का malamute
© 2021 taktomguru.com