taktomguru.com

सेंट बर्नार्ड

कुत्ते की दौड़ सान बर्नार्डो

यह सबसे करिश्माई और दुनिया में जाना जाता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि दशकों से सामूहिक कल्पना में रहा है, इसका आंकड़ा पहाड़ों में लोगों को गर्दन के चारों ओर बंधे हुए रम के एक छोटे बैरल के साथ बचा सकता है। में CurioSfera.com हम समझते हैं कि आपका कैसा है चरित्र, उनके सुविधाओं भौतिक, इतिहास और उत्पत्ति, पोषण, शिक्षा और प्रशिक्षण, स्वास्थ्य और रोग। संक्षेप में, के बारे में सब कुछ सैन बर्नार्डो. क्या आपको ऐसा लगता है?

सैन बर्नार्डो की विशेषताएं

सान बर्नार्डो कुत्ता

अगर ऐसा कुछ है जो बाहर खड़ा है बर्नार्डो कुत्ते नस्ल की विशेषताओं यह वास्तव में एक आकार है महान, और वह वजन कर सकते हैं 100 किलो (220 पाउंड)। और दूसरी ओर यह उसका व्यवहार है, क्योंकि वह एक पशु है दयालु और दयालु चरित्र, एक शांत स्वभाव या कभी-कभी ज़िंदा रहने के साथ। Vigilante और चौकस, एक है अच्छा अभिभावक.

इस की दो किस्में हैं। विविधता में दोनों छोटे बाल के साथ सैन बर्नार्डो जैसा कि में लंबे बालों के साथ सैन बर्नार्डो, यह महान आकार, सामंजस्यपूर्ण, मजबूत, बहुत मांसपेशी, मजबूत और एक महान सामान्य उपस्थिति वाला जानवर है। आइए अधिक विस्तार से देखें कि उनकी शारीरिक विशेषताएं और उनके व्यक्तित्व कैसा हैं:

सैन बर्नार्डो का चरित्र

सेंट बर्नार्ड का चरित्र कैसा हैसंत बर्नार्ड प्रकृति से है दोस्ताना और बहुत स्नेही कुत्ता, एक उत्कृष्ट परिवार पशु जो एक स्थापित करता है बच्चों के साथ असाधारण संबंध. वह भी बहुत आज्ञाकारी, वफादार और मरीज है।

इस कुत्ते की सबसे बड़ी इच्छाओं में से एक इस प्रवृत्ति की वजह से उनके मालिकों को खुश करने के और, है, यह उचित समाजीकरण बढ़ावा देने के लिए है, क्योंकि यह बहुत पिल्ला है, क्योंकि यह एक शर्म की बात है कि इस तरह के एक असाधारण कुत्ता एक असभ्य स्वभाव और केवल आशंकित विकसित उत्साहजनक है आवश्यक है नहीं ठीक से शिक्षित होने के मात्र तथ्य से।

यह कर सकता है हर किसी के साथ मिल जाता है और जो परिवार से एक की तरह घर आता स्वीकार बारे में कोई हिचक नहीं है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि यह चरम कुत्ते के लिए एक प्रतिबद्ध है और घर नहीं रख क्योंकि उसकी नसों मास्टिफ का खून और, हालांकि शांतिपूर्वक और शांतिपूर्वक, अप्रत्याशित रूप से आने वाले किसी भी अजनबी की उपस्थिति की भी चेतावनी देता है।

सेंट बर्नार्ड का स्वभाव कैसा हैसेंट बर्नार्ड बहुत बुद्धिमान है और इसे बहुत आसानी से प्रशिक्षित किया जा सकता है, हालांकि अगर आप तेजी से और स्थायी परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं तो शुरुआती उम्र में इसके साथ काम करना शुरू करना उचित है।

उसे अपने आकार और शक्ति को महत्व देने के लिए सिखाना बहुत महत्वपूर्ण है - आप किसी जानवर को लगभग 100 किलोग्राम वजन नहीं दे सकते हैं, भले ही यह खेलने या ग्रीटिंग के इरादे से हो। इसी तरह, यदि आवश्यक हो तो इसे नियंत्रण में रखने के लिए, पट्टा के साथ चलने का प्रशिक्षण तब शुरू होना चाहिए जब यह पिल्ला हो।

यह आवश्यक है कि सभी अपने मालिक कुत्ते के स्वामित्व में व्यापक अनुभव के पास क्योंकि दौड़ के साथ काम करना बहुत आसान है और सभी यह की आवश्यकता है ब्याज और सही सलाह का एक सा है, लेकिन इसके बजाय नहीं माना जाता है, यह है यह सुविधाजनक है कि आपके कुत्ते को नियंत्रित करने में सक्षम होने के लिए आपके पास नेतृत्व कौशल और पर्याप्त शारीरिक शक्ति है।

सेंट बर्नार्ड का व्यवहार कैसा हैइसके बावजूद, इसके बड़े आकार के बावजूद, यह कुत्ता लगभग कहीं भी रह सकता है, ए सहित फ्लैट शहर के केंद्र में, हालांकि वह हमेशा खुले स्थान तक आसानी से पहुंचने वाले क्षेत्र में ऐसा करना पसंद करता है। किसी भी मामले में, क्या करता है आपको रोजाना व्यायाम करना है एक बहुत भारी मशीनरी को इतनी चिकनाई और फिट रखने के लिए, और आसानी से इसे धुंधला देने की प्रलोभन में पड़ना एक गलती है।

  • शक्ति: मध्यम स्तर कुत्ते शांत और आराम से आंदोलनों, आकार में रहने के लिए दैनिक अभ्यास की जरूरत है।
  • स्वभाव: वह शांत, स्नेही, दयालु, वफादार और बहुत धीरज रखता है वह सतर्क और सतर्क रहता है, आसानी से सीखता है और अगर किसी को मदद की ज़रूरत है तो खुद के लिए कार्य करने में सक्षम है।
  • अनुकूलन क्षमता: उच्च खुली और चौड़ी जगहों में बेहतर कहीं भी लाइव रहें।सेंट बर्नार्ड कब तक है?
  • सुजनता: उच्च वह हर किसी के साथ बहुत स्नेही है, लेकिन अजनबियों की उपस्थिति की चेतावनी देता है और तदनुसार कार्य करता है अगर वह अपने मालिक को खतरे में देखता है।
  • स्वास्थ्यसामान्य वह विशाल दौड़ के सामान्य प्यार पीड़ित है।
  • लंबी उम्र: कम ज्यादातर 10 वर्षों में लाइव।
  • उपयोगिताबहुमुखी बचाव और बचाव के लिए पशु आदर्श, एक अच्छा अभिभावक और एक उत्कृष्ट साथी कुत्ता भी है।
  • उपयोग: खेतों की कंपनी, बचाव और अभिभावक।

शारीरिक विशेषताओं

सैन बर्नार्डो कुत्तों के कितने प्रकार हैं?

  • सामान्य उपस्थिति: महान आकार और महान सामान्य पहलू के, इसमें एक जोरदार, मजबूत और बहुत मांसपेशी शरीर है, जिसमें एक प्रबल सिर है।
  • आकार और आकारविशाल
  • क्रॉस की ऊंचाई: 70 से 9 0 सेमी पुरुषों और 65 से 80 सेमी महिलाओं के बीच।
  • भार: 50 से 100 किलोग्राम पुरुषों और 45 से 9 0 किलो महिलाओं के बीच।
  • स्रोतस्विट्ज़रलैंड
  • किस्मों: छोटे बाल और लंबे बाल।
  • शवमांसपेशी, मजबूत, मजबूत और एक बहुत ही शक्तिशाली और भारी हड्डी के साथ, सेंट बर्नार्ड प्रभावशाली आयामों का कुत्ता है। शरीर कॉम्पैक्ट और शक्तिशाली है, और आम तौर पर कुत्ते में सामंजस्यपूर्ण, संतुलित और महान जानवर की उपस्थिति होती है, जो बहुत ही आकर्षक होती है।

    सैन बर्नार्डो लांग हेयर की विशेषताएं
    लंबे बालों के साथ सैन बर्नार्डो की विविधता

  • सिर: यह बहुत बड़ा है, लगभग लगा रहा है, और एक मजबूत अभिव्यक्ति के साथ। सामने की त्वचा आंखों पर थोड़ी गुना बनाती है जो केंद्रीय धुंध की ओर बढ़ती है, लेकिन जब कुत्ता सतर्क होता है तो वे आमतौर पर लगभग सूक्ष्म होते हैं।
  • खोपड़ी: मजबूत और चौड़ा, शीर्ष पर यह थोड़ा झुका हुआ है। पश्चकपाल उभार केवल थोड़ा, चिह्नित है भौंह के ऊपर स्थित मेहराब अच्छी तरह से विकसित कर रहे हैं और ललाट कुंड है, जो माथे पर शुरू होता है और ऊपर की ओर फैली हुई है, काफी चिह्नित प्रकट होता है।
  • थूथना: यह अपने सभी विस्तार में छोटा, चौड़ा है और केंद्र में थोड़ा नाली के साथ सीधे नाक के बेंत है। ऊपरी होंठ दृढ़ होते हैं, वे बहुत उग्र होने के बिना बहुत विकसित होते हैं, और उन्होंने काले रंग के रंगों को पिगमेंट किया है। वे एक विस्तृत चाप बनाते हैं जो नाक की ओर बढ़ता है जिससे कोनों को बहुत दिखाई देता है।कुत्ते की दौड़ सैन बर्नार्डो कैसा है
  • कवक: चौड़ा और वर्ग, बहुत तेज़ कोण और खुले नाक हैं। ट्रफल काला है।
  • आंखें: सेंट बर्नार्ड का रूप दयालु और अच्छा प्रकृति, बहुत दोस्ताना है। कभी-कभी निचले पलक पर एक छोटा गुना दिखाई देता है जो संयुग्म झिल्ली को थोड़ा दिखाई देता है।
  • कान: त्रिभुज, मध्यम और गिरता है, पिछला किनारा सिर से थोड़ा अलग होता है, जबकि पूर्ववर्ती गाल को अच्छी तरह फिट बैठता है। वे छोटे, सीधे बाल से ढके हुए हैं।
  • नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): यह दृढ़ता से उच्चारण है।
  • mandibles: वे मजबूत, चौड़े और कैंची काटने, या पिनर, अच्छी तरह से विकसित, नियमित और पूर्ण हैं। कुछ नमूनों में कम ज्ञातता होती है, लेकिन incisors हमेशा संपर्क में रहते हैं।

    सैन बर्नार्डो लघु बाल विशेषताएं
    छोटे बाल के कुत्ते सैन बर्नार्डो की विविधता

  • गरदनयह मजबूत, लंबा और गर्दन और गले में काफी विकसित ठोड़ी के साथ है।
  • स्तन: पसलियों का पिंजरा मामूली गहरा होता है, पसलियों के साथ अच्छी तरह से कमाना होता है लेकिन बैरल के आकार का नहीं होता है। यह कोहनी के नीचे नहीं पहुंचता है और निचली रेखा दिखाता है और पेट कुछ हद तक खींच लिया जाता है।
  • वापस: वाइड, मजबूत और फर्म, शीर्ष पंक्ति सीधे और पीठ के निचले हिस्से, लेकिन क्रुप, जो लंबे समय है, पूंछ की जड़ पर बिना किसी के साथ थोड़ा झुका हुआ के स्तर पर है।
  • पिछले सदस्य: सीधी और समांतर, सामने की ओर से इसकी स्थिति बल्कि व्यापक है। के बारे में कंधों, कंधे के ब्लेड पतले, मांसपेशी और शरीर से अच्छी तरह से जुड़े होते हैं। उनके हथियारों वे कंधे के ब्लेड से अधिक लंबे होते हैं और उनके साथ बहुत खुले कोण नहीं बनाते हैं। अग्र-भुजाओं वे मजबूत हड्डियों और फर्म की मांसपेशियों के साथ सीधे हैं। उनके कोहनी वे शरीर से अच्छी तरह से जुड़े हुए हैं।

    कितना कुत्ता सान बर्नार्डो वजन करता है
    सेंट बर्नार्ड 100 किलो वजन कर सकते हैं

  • बाद के सदस्य: वे मामूली रूप से एंज्यूलेटेड और मांसपेशी होते हैं, और पीछे से देखे जाते हैं, वे समानांतर दिखाई देते हैं और एक साथ बहुत करीब नहीं होते हैं। उनके पैर वे तिरछे और काफी लंबे हैं, उनके पास व्यापक और मजबूत जांघ हैं। गोद वे अच्छी तरह से कोण हैं, वे अंदर या बाहर विचलित नहीं हैं। hocks वे मामूली रूप से कोण और मजबूत हैं।
  • pies: चौड़ा, मजबूत उंगलियों, एक साथ, मजबूत और बहुत arched है। कभी-कभी हिंद पैर में स्पर्स कभी-कभी प्रकट होते हैं कि यदि वे जानवर के सामान्य आंदोलन में हस्तक्षेप नहीं करते हैं, तो वे आम तौर पर बिना विच्छेदन के संरक्षित होते हैं।
  • पूंछ: चौड़ा और मजबूत आधार, यह भारी और लंबा है, क्योंकि अंतिम कशेरुका कम से कम हॉक की अभिव्यक्ति तक पहुंच जाती है। आराम से यह पिछले तीसरे में सीधे या थोड़ा घुमावदार ऊपर लटकता है, लेकिन ध्यान में यह उच्च हो सकता है।
  • बाल: वहाँ कम, चिकनी, बहुत घने, चमकदार और अच्छी तरह से शरीर के बाल से चिपके और कंबल माध्यम के साथ अन्य और फ्लैट या थोड़ा लहरदार लंबाई के साथ एक विरासत की दो किस्मों, कर रहे हैं। छोटे बाल और लंबे बाल दोनों प्रकार के प्रचुर मात्रा में और घने आंतरिक ऊन के अंडकोट होते हैं। छोटे बाल एक घने, चिकनी, करीब-ढाले बाहरी परत दिखाने के लिए, जबकि लंबे बाल, फर मध्यम और चिकनी लंबाई हैं, हालांकि कूल्हे और क्रुप आमतौर पर कुछ हद तक लहरदार पर, और जांघों पर और सामने के पैर fringes है।सैन बर्नार्डो की विशेषताएं क्या हैं?
  • रंग: वे आमतौर पर लाल भूरे रंग के धब्बे (कभी-कभी धारीदार) के साथ अधिक या कम बड़े होते हैं, हालांकि ये इतने व्यापक हो सकते हैं कि वे निरंतर और निर्बाध आवरण बनाते हैं।
  • प्रस्ताव: यह हार्दिक पैर से लंबे कदम और अच्छी धक्का के साथ सामंजस्यपूर्ण है। चलते समय, पीछे फर्म और स्थिर रहता है, जबकि सामने और पीछे के अंग सीधे सीधी रेखा में जाते हैं।
  • एफसीआई वर्गीकरण: एफसीआई सं। 61 समूह 2: पिंसर और स्केनौज़र कुत्तों, मोलोसोइड, और पहाड़ कुत्तों और स्विस ऑक्सन। धारा 2 मोलोसोइड।
  • अन्य नाम: सेंट बेमार्ड डॉग / चियान डु सेंट-बेमार्ड / श्री बमहार्डशंड।

सेंट बर्नार्ड के पिल्ला खरीदने से पहले

सान बर्नार्डो मूल्य
अमेज़ॅन कुत्तों
यदि आप के बारे में सोच रहे हैं सेंट बर्नार्ड का पिल्ला खरीदें एक ब्रीडर, या बेहतर अभी तक, अपनाना एक, आपको पता होना चाहिए कि जीवन के अपने पहले महीनों के दौरान सेंट बर्नार्ड को बहुत समृद्ध और संतुलित आहार प्राप्त करने की आवश्यकता है, क्योंकि शारीरिक विकास जिसके लिए वह अधीन है, वह शानदार है।

इसके आकार और वजन के बावजूद, सैन बर्नार्डो लगभग सभी प्रकार के इलाकों में आसानी से सामने आता है। विशेष रूप से उसके में पिल्ला मंच, आपको अपनी शक्तिशाली मांसपेशियों का उपयोग करने के लिए हर दिन बाहर जाने की जरूरत है।

इस नस्ल को एक शांत और शांतिपूर्ण जीवन से प्यार है, लेकिन एक सेवा के रूप में अपनी प्रकृति के कारण और कुत्ते की मदद करने के कारण, यह एक निश्चित व्यवसाय करने और अन्य कुत्तों के साथ अपनी गति से खेलने से भी प्यार करता है। यह आपके समाजीकरण में भी मदद करेगा और हर किसी के साथ मिल जाएगा।

दौड़ और इतिहास की उत्पत्ति

सबसे मशहूर है निस्संदेह बैरी, एक महान संत बर्नार्ड जो उन्नीसवीं शताब्दी की शुरुआत में सबसे बड़ी खोज और बचाव कुत्ता बन गया। ग्रैन San Bernardo के पहाड़, स्विस आल्प्स में में मौजूदा शरण से, बैरी बर्फ के नीचे दबे पर्वतारोहियों को बचाने के लिए गर्दन के लिए रम की एक बैरल के साथ चला गया,।

कुत्ते सान बर्नार्डो की कहानी क्या है

हमेशा से, दयालुता, समाजशीलता और सहायता के विचार इस दौड़ से बहुत जुड़े हुए हैं, जो एक है मदद और सेवा के उत्कृष्ट पशु कौन किंवदंती वह वास्तव में अपने गुणों का सम्मान करता है।

सेंट बर्नार्ड प्राचीन उत्पत्ति की दौड़ है, इतना सच है कि यह सच है इतिहास यह पौराणिक कथाओं के तरीके में खो गया है, धन्यवाद, बड़े हिस्से में, यह असाधारण सेवाओं के लिए जो हमेशा मनुष्यों को प्रदान किया जाता है।

इसका नाम सैन बर्नार्डो के मठ से निकला है, आल्प्स में स्थित, जहां इस प्रकार के कुत्ते ने हमेशा पर्वतारोहियों की बचाव और सहायता का एक बहुत ही महत्वपूर्ण कार्य किया है।

सान बर्नार्डो कुत्ते शरीर रचनायह मठ अल्पाइन मार्ग इटली और स्विट्जरलैंड, एक कदम जो पहले से ही केल्टिक जनजाति जो चौथी शताब्दी ईसा पूर्व में प्रायद्वीप पर आक्रमण द्वारा इस्तेमाल किया गया था के देशों से संवाद स्थापित करने में समुद्र तल से 2,500 से ज्यादा मीटर स्थित है, और रोमन सेनाओं ने माउंट बृहस्पति, रोमन देवता के मार्ग के रूप में बपतिस्मा लिया, जिसके सम्मान में उन्होंने वहां एक मंदिर बनाया जिसके द्वारा उन्होंने मुख्य रोमन सड़कों में से एक को पार किया।

सदियों से यह कदम मध्य यूरोप और भूमध्यसागरीय क्षेत्रों के बीच संचार के सबसे महत्वपूर्ण बिंदुओं में से एक बन गया, जिसने यात्रियों, व्यापारियों और तीर्थयात्रियों की उपस्थिति की प्रशंसा की।

और सिर्फ उन्हें घर में, इस प्राचीन बुतपरस्त मंदिर के खंडहर पर दसवीं शताब्दी में बनाया गया था एक सराय और एक मठ है, जो सेंट बर्नार्ड को समर्पित किया गया है, जो खुद को गति देने के नाम समाप्त हो गया, उसके बाद के रूप में जाना ग्रेट सैन बर्नार्डो, और, बाद में, इस प्रसिद्ध कुत्ते नस्ल के लिए।

कुत्ते सान बर्नार्डो की उत्पत्ति क्या है

क्षेत्र की विशेष विशेषताओं और चरम मौसम की स्थिति के कारण, कई मौकों पर इस मठ के मेहमाननियोजित भिक्षुओं की सहायता के लिए आना पड़ा यात्रियों ने अपना रास्ता खो दिया था या जो पहाड़ों में घायल हो गए थे.

इस बात का सबूत है कि, पहले पल से, वे साथ थे बड़े कुत्ते महान की सभी संभावनाओं में वंशज एशियाई molossians और उन लोगों में से जो रोमन सेनाओं के साथ क्षेत्र में आए थे।

कुत्तों ने एक गाइड, सुरक्षा और बचाव और परिवहन पशु के रूप में भी कार्य किया। सैन बर्नार्डो के कॉन्वेंट के इन कुत्तों के शोषण के बारे में कहानियां जल्द ही पूरे यूरोप में फैलीं और सत्रहवीं शताब्दी के उत्तरार्ध से दौड़ की तारीख के पहले प्रस्तुतिकरण।

सान बर्नार्डो विशाल कुत्ते नस्ल

अगली सदी में इन कुत्तों से पहाड़ों में बचाव की कहानियों तेजी से सामान्य हो गया, लेकिन उन्नीसवीं सदी की शुरूआत में नस्ल कई कड़ी सर्दी के उत्तराधिकार कि कार्रवाई में कई हताहत परिणामस्वरूप द्वारा तबाह किया गया था सेवा। तो भिक्षुओं का इस्तेमाल किया प्रतीत होता है अन्य दौड़ के साथ पार करता है अपने कुत्तों के प्रजनन को ठीक करने में सक्षम होने के लिए, जिनमें से थे जर्मन बुलडॉग और एक प्रकार का बड़ा कुत्ता.

सिद्धांत रूप में, सेंट बर्नार्ड के छोटे बाल थे, बहुत घना, घना और मजबूत, लेकिन प्रयोगात्मक क्रॉस के परिणाम के साथ न्यूफ़ाउन्डलंड1830 के आसपास किया गया, कुछ की उपस्थिति लंबे बाल नमूने.




सिद्धांत में फर के इस परिवर्तन के साथ, इसे अधिक हासिल करने की मांग की गई थी सर्दी के खिलाफ सुरक्षा, लेकिन यह पता चला कि लंबे बाल वजन के परिणामस्वरूप अधिक मात्रा में बर्फ जमा करते हैं, और शुष्क रखना मुश्किल था, जिसके परिणामस्वरूप कुछ बीमारियों के लिए अधिक पूर्वाग्रह हुआ।

सान बर्नार्डो विशेषताएं

तो भिक्षु केवल छोटे बालों वाले नमूने चुनने के लिए तत्काल लौट आए। हालांकि, लंबी बालों की विविधता ने प्रशंसकों के बीच प्रशंसकों के बीच प्रशंसकों को प्रशंसकों के बीच प्रशंसकों को प्राप्त किया, ताकि, इसकी कम उपयोगिता के बावजूद, इसके अस्तित्व को तुरंत गारंटी दी गई।

सैन बर्नार्डोस के काम करने का तरीका विविध था। सिद्धांत रूप में यह नहीं था बचाव जानवरों ठीक से कहा, लेकिन खतरों में यात्रियों और तीर्थयात्रियों की तलाश में भिक्षुओं के साथ उनके बैठकों में सीमित थे, और इसके आकार, ताकत और धीरज के लिए धन्यवाद, उन्होंने कुछ वस्तुओं को पहुंचाया और घायल भी खींच लिया अगर यह आवश्यक था। लेकिन, जैसा कि उनके पास अवशेषों की भविष्यवाणी करने के लिए एक विशेष प्रवृत्ति थी, उन्होंने धार्मिक होने के लिए आवश्यक होने पर शरण लेने के लिए एक बहुत उपयोगी चेतावनी के रूप में कार्य किया।

वे भिक्षुओं के साथ छोटे समूहों में काम करते थे, लेकिन कुछ ऐसे पुरुषों का भी मामला था जो संकट में एक यात्री की खोज में मठ के आसपास अकेले घूमते थे। और कई बार कुत्ते बर्फ के नीचे दफन किए गए लोगों को स्थित करते थे और उन्हें बाद में निकटतम आश्रय में ले जाने के लिए महान कौशल के साथ बाहर ले जाते थे।

सैन बर्नार्डो कुत्ते के उपाय

जैसे कुछ नमूनों में उनकी गर्दन के चारों ओर रम की एक छोटी बैरल थी या एक और शराब जो बचाया सांस वापस करने के लिए और प्रारंभिक गर्मी की थोड़ी सी पुनर्प्राप्ति के लिए काम करती है, यह बैरल अंततः दौड़ की पहचान के सबसे लोकप्रिय संकेतों में से एक बन गई।

1880 तक Cinofilia यूरोप के सभी देशों में लगातार आयोजन शुरू नहीं किया है, लेकिन उस तारीख से नस्ल के मानकों और प्रजनन किताबों में राष्ट्रीय दौड़ की सभी विशेषताओं को इकट्ठा करने के लिए शुरू किया।

तब यह तब था जब इस दौड़ को वह नाम दिया गया था जिस पर यह हमेशा से जुड़ा हुआ था और जो मूल के स्थान की भी थी: सेंट बर्नार्ड, क्योंकि उस पल तक यह सभी के ऊपर से ज्ञात था बैरी नाम, उन्नीसवीं शताब्दी की शुरुआत में इसे अपने सबसे प्रसिद्ध प्रतिनिधियों में से एक कहा जाता है।

सान बर्नार्डो गोद लेने

लेकिन लंबे समय से पहले इस सरकारी मान्यता का आनंद लें, जाति पहले से ही महान लोकप्रियता हासिल की थी और तब से उन्नीसवीं सदी की शुरूआत इंग्लैंड, करने के लिए प्रतियां जहां, वास्तव में, अपने ही देश की तुलना में कुछ साल पहले दौड़ के रूप में मान्यता दी गई थी आया था मूल, स्विट्जरलैंड।

1883 में स्विस कैनाइन सेंट्रल सोसाइटी की स्थापना हुई थी उन्होंने 1887 में नस्ल को पहचाना, लेकिन केनेल क्लब अंग्रेजी, जो स्वतंत्र रूप से काम करता था और अन्य समान इकाइयों के साथ मान्यता के संबंधों को बनाए रखता था, ने 1884 में अपना खुद का लिखा था, जिसने नई मान्यता प्राप्त दौड़ के प्रशंसकों के बीच एक मजबूत विवाद पैदा किया था।

शिक्षा और प्रशिक्षण

एक कुत्ते सान बर्नार्डो को शिक्षित करने के लिए कैसेसेंट बर्नार्ड को यह जानना अच्छा लगता है कि उसे कुछ करने के लिए, शारीरिक और मानसिक दोनों स्तरों पर कब्जा रखने और पूरा करने के लिए कुछ करना है। अन्यथा हम अत्यधिक आलसी पालतू जानवर प्राप्त कर सकते हैं।

इस कुत्ते के साथ बड़ी संख्या में गतिविधियों को खोजने के लिए एक अच्छी जगह है इस नस्ल के प्रजनन क्लब, संघ जो लगभग पूरी दुनिया में वितरित किए जाते हैं।

इसका उपयोग विभिन्न प्रकार की गतिविधियों में किया जा सकता है, लेकिन बचाव और बचाव कार्य पर संदेह करने के लिए यह स्थान उनके प्राकृतिक परिस्थितियों के लिए सबसे उपयुक्त विषयों है। इसके अलावा, इसकी सुंदरता और इसकी शानदारता के लिए यह कुत्ते के शो के प्रशंसकों के बीच सबसे लोकप्रिय मेलो में से एक है।

एक कुत्ते सान बर्नार्डो को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे

यद्यपि यह कुत्ता मूल रूप से उच्च अल्पाइन चोटियों में बचाव और बचाव जानवर के रूप में पैदा हुआ था, आजकल यह कई घरों में कंपनी के कार्यों को ढूंढना बहुत आम है, क्योंकि यह एक बहुत ही निपुण, वफादार और मिलनसार कुत्ता है

उनके मालिकों को सिर्फ हर दिन अभ्यास करने के लिए बाहर जाने की जरूरत है ताकि जानवर पूरे आकार की ओर से आकार में रह सकें और उसे बहुत स्नेह दे सकें। इतने कम प्रयासों के बदले में, आपको एक महान गार्ड कुत्ता मिलेगा, जो कि सबसे सुरक्षित कंगारुओं में से एक है और एक वफादार दोस्त जो उनके मालिकों से उन सभी चीजों में मदद करेगा जो उनसे पूछे जाते हैं।

सेंट बर्नार्ड का भोजन

कुत्ते सान बर्नार्डो कैसे खिलाया जाए
अमेज़ॅन कुत्तों

इस कुत्ते को भी एक की जरूरत है उच्च गुणवत्ता फ़ीड, विशेष रूप से विकास के दौरान, के रूप में दर्शाया गया है, जब चरम लंबाई करने के लिए आहार की देखभाल सुनिश्चित करना है कि पहले साल के शानदार शारीरिक विकास सौहार्दपूर्वक होते हैं, लेकिन मोटापे में गिरने, इस आकार की एक दौड़ में हो सकता है, जिसके बिना घृणास्पद असर, खासकर यदि यह विकास चरण या वृद्धावस्था में होता है।

स्वास्थ्य और रोग

सैन बर्नार्डो कुत्ते स्वास्थ्य समस्याएंविशाल दौड़ आमतौर पर एक है जीवन प्रत्याशा मध्यम और छोटे से छोटे, और इस अर्थ में सैन बर्नार्डो कोई अपवाद नहीं है, क्योंकि, हालांकि पुराने नमूने के दस्तावेज के मामले हैं, नस्ल का औसत जीवन अधिकतम 10 वर्षों के आसपास है.

अधिक विशिष्ट स्थितियों दौड़ का भी एक ही आकार के अन्य लोगों के साथ मेल खाता है और सीधे उससे संबंधित हैं, जैसे कि हिप डिस्प्लेसिया और कोहनी या कुछ संयुक्त समस्याएं परिपक्वता में

स्वास्थ्य और बीमारियों सैन बर्नार्डो कुत्ते

इसलिए यह प्रजनन में इस्तेमाल किए व्यक्तियों को नियंत्रित करने और शारीरिक विकास के दौरान उचित परवरिश के महत्व पर जोर करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, यह सुनिश्चित करना कि किशोरों वसा बढ़ने नहीं है, पर्याप्त भोजन होने और आवश्यक व्यायाम करना एक सही विकास का पक्ष लें।

इस नस्ल को पीड़ा के औसत से भी अधिक जोखिम है पेट मोड़, तो यह अनुशंसा की जाती है दैनिक सेवन को दो या तीन सेवन में विभाजित करें और अभ्यास से पहले या बाद में तुरंत पानी और भोजन को बहुतायत में प्रशासित न करें।

इसी तरह, सेंट बर्नार्ड कुछ से बच नहीं है आंख की समस्याएं (एंट्रोपियन या एक्ट्रोपियन) सिर के आकार और आकार से संबंधित, साथ ही दौड़ की विशेषता वाले खाल की प्रचुरता से संबंधित है।

सान बर्नार्डो बेबीसभी कुत्ते नस्लों के साथ, इस कुत्ते के लिए निवारक स्वास्थ्य रणनीति स्थापित करने का सबसे अच्छा तरीका है एक पशुचिकित्सा से सलाह और समर्थन विश्वास का

यह टीकाकरण के मानकीकृत कार्यक्रम को डिजाइन करने के प्रभारी होना चाहिए और deworming, आंतरिक और बाहरी, और जो विकास के विकास और कुत्ते के वजन को अपने विभिन्न चरणों में और आंखों, मुंह और कानों की स्थिति में नियंत्रित करता है।

यह भी सुविधाजनक है कि यह इस नस्ल की एक प्रति के कब्जे के दौरान उत्पन्न होने वाले किसी भी संदेह, प्रश्न, समस्या या कठिनाई का संदर्भ लेने के संदर्भ में मुख्य व्यक्ति के रूप में खड़ा है।

नस्ल के लिए विशिष्ट देखभाल

सेंट बर्नार्ड की देखभाल कैसे करेंअमेज़ॅन कुत्तोंसौंदर्य रखरखाव के मामले में, सैन बर्नार्डो एक अनजान जानवर है, क्योंकि इसे केवल एक की जरूरत है सप्ताह में एक बार नियमित ब्रशिंग, हालांकि यह सच है कि इसे पिघलने के मौसम में अधिक बार किया जाना चाहिए।

इसे ठीक से ब्रश करने के लिए इसे उपयोग करने की अनुशंसा की जाती है मजबूत धातु कार्ड और एक रेक उपकरण या राजा कोट, क्योंकि उनके साथ डबल मैटल गहराई में काम करना संभव है।

और बाथरूम केवल जब कुत्ते बहुत गंदा है, क्योंकि आपको लगता है कि बड़े आकार और इस जानवर के भारी वजन कई बार बनाने को ध्यान में रखना जब प्रतियोगिता की तुलना में अधिक एक व्यक्ति आवश्यक हो जाता है जोड़ तोड़ है के लिए आरक्षित है, उदाहरण के लिए जब इसे बाथटब में डालें या इसे अपलोड करें और इसे एक व्यवस्था तालिका से डाउनलोड करें।

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा कुत्ता सान बर्नार्डो आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य समान वस्तुओं को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों, के बारे में सलाह और संदेह कुत्तों, या एक भी पालतू जानवर. इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते सैन बर्नार्डोकुत्ते सैन बर्नार्डो
सेंट बर्नार्ड कुत्ता। राष्ट्रीय मोनोग्राफ Xxvसेंट बर्नार्ड कुत्ता। राष्ट्रीय मोनोग्राफ Xxv
किस प्रकार के कुत्ते में बैरल होता है?किस प्रकार के कुत्ते में बैरल होता है?
कुत्ते सान बर्नार्डो की विशेषताएंकुत्ते सान बर्नार्डो की विशेषताएं
विशाल कुत्तों, कुत्ते जो मापते हैंविशाल कुत्तों, कुत्ते जो मापते हैं
कुत्ते सान बर्नार्डो, प्रसिद्ध बीथोवेनकुत्ते सान बर्नार्डो, प्रसिद्ध बीथोवेन
सेंट बर्नार्ड दुनिया में सबसे भारी कुत्तासेंट बर्नार्ड दुनिया में सबसे भारी कुत्ता
सेंट बर्नार्डसेंट बर्नार्ड
रेस सेंट बर्नार्डरेस सेंट बर्नार्ड
सेंट बर्नार्ड के चरित्र पर संक्षिप्त स्ट्रोकसेंट बर्नार्ड के चरित्र पर संक्षिप्त स्ट्रोक
» » सेंट बर्नार्ड
© 2021 taktomguru.com