taktomguru.com

क्यों बिल्लियों purr

यदि आपके पास पालतू जानवर या पालतू जानवर हैं, तो निश्चित रूप से आपने पूछा है क्यों बिल्लियों purr

. हम उस hum या buzz का उल्लेख करते हैं जो हमारे प्यारे दोस्त बनाते हैं, म्याऊँ. जिन जानवरों के साथ हम अपने जीवन साझा करते हैं, वे हमें आश्चर्यचकित नहीं करते हैं। लेकिन इसका क्या मतलब है? वे ऐसा क्यों करते हैं? यह कैसे बनाया जाता है? में CurioSfera.com हम आपको समझा देना चाहते हैं क्योंकि बिल्लियों purr और आपको इस बिल्ली के व्यवहार के बारे में सभी उत्तरों की पेशकश करता है। हम शुरू करते हैं?

बिल्ली के purr क्या है

बिल्लियों purr क्यों करते हैं?

बिल्ली की शुद्धता एक तरह का है घोंघा या कंपन के नमूने के रूप में उत्पादित कल्याण, खुशी या चिंता. लेकिन यह तब भी होता है जब बिल्ली कंपनी चाहता है, भूख लगी है और यह भी अजीब लगता है अगर दर्द महसूस होता है। आप जानना चाहेंगे: मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में बुखार है?.

यदि आपके पास पालतू जानवर के रूप में बिल्ली है तो आप पूरी तरह से जानते हैं कि हम किस बारे में बात कर रहे हैं। जब आपका साथी बिल्ली का बच्चा चुपचाप आपके गोद में या आपके बगल में झूठ बोल रहा है, या जब आप इसे पालतू करते हैं, तो आप एक नोटिस करते हैं शोर और कंपन जैसे कि अंदर एक मोटर चल रही थी।

बिल्ली का बच्चा purr गृहस्थी यह एक तरह से ज्यादा कुछ नहीं है संवाद इसके आसपास के साथ। हमारे प्यारे दोस्तों, इस गहरे और खोखले ध्वनि के माध्यम से, अपने मन की स्थिति को प्रसारित करने का एक तरीका मिला है।

क्यों बिल्लियों purrउदाहरण के लिए, गर्मी में बिल्लियों आमतौर पर बहुत स्नेही और मिमोसा होते हैं। वे अपने मालिकों और purr के साथ बहुत रगड़ते हैं। हमारे लेख में कैसे पता चलेगा कि एक बिल्ली गर्मी में है या नहीं आप अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

यदि आप अपने व्हिस्कीड बिल्लीकैट के purr पर ध्यान से सुनना बंद कर देते हैं, तो आप देखेंगे कि यह इतना खास क्यों है। सबसे पहले यह एक निरंतर कुरकुरा लगता है, लेकिन यदि आप ध्यान देते हैं, तो आप जांच सकते हैं कि जब बिल्ली हवा में सांस लेती है या सांस लेती है, तो बिल्ली की आवाज अलग होती है।

विशेष रूप से जब मनुष्यों समेत जानवरों के विशाल बहुमत हवा में सांस लेने से ध्वनि उत्पन्न करते हैं। लेकिन बिल्ली purr के मामले में, यह समाप्ति और प्रेरणा में दोनों होता है.

लेकिन अभी भी और भी है ... बिल्ली की चपेट में आने वाली इस प्रजाति में निचले और उच्च ध्वनियों के शिखर हैं। इसके अलावा, वे अपने अनुरोधों की तत्कालता के आधार पर ध्वनि को सुसंगत बनाने में सक्षम हैं।

बिल्लियों की शुद्धता कैसे होती है

क्योंकि जब वह सोता है तो मेरी बिल्ली शुद्ध होती है
हालांकि बिल्लियों की शुद्धता कई सालों से जानी जाती है और इसकी अपनी परिभाषा है, जैसा कि हमने पिछले बिंदु में देखा है, यह अभी भी बिल्कुल ज्ञात नहीं है यह कैसे बनाया जाता है. हालांकि, 2 सिद्धांत हैं:

  1. एक बिल्ली की शुद्धता एक श्रृंखला के आंदोलन से आता है डायाफ्राम की मांसपेशियों और बिल्ली के लारनेक्स. आंतरिक मांसपेशियों में यह सक्रियण बिल्ली की चमकदार अशांति से सांस लेने वाली हवा में दबाव अंतर का समर्थन करता है जो बिल्ली की उस विशेषता को जन्म देता है।
  2. एक और सिद्धांत बिल्ली purr को बाद वाले कैवा नामक नसों के रक्तचाप से संबंधित करता है। प्रवाह और दबाव के आधार पर डायाफ्राम इस नस पर डाला जा सकता है, वे एक छोटे से उत्तेजना का कारण बनते हैं वे जानवर के पसलियों के पिंजरे से बढ़े हैं. नतीजतन हम उस बिल्ली को फुसफुसाते हुए कहते हैं कि हम बहुत पसंद करते हैं।

जैसे जिज्ञासा, आपको पता होना चाहिए कि न्यूनतम के मीठे और कोमल purr प्रति सेकंड लगभग 25 कंपन की आवृत्ति है। शायद आपको रुचि हो सकती है: बिल्लियों कितने साल रहते हैं?.

Purr क्या है?




बिल्लियों क्या हैं?

हालांकि वैज्ञानिक समुदाय अभी तक सहमत नहीं हुआ है बिल्लियों के purring की उत्पत्ति, हां, आप जानते हैं कि यह विशेष बिल्ली का बच्चा murmur के लिए क्या है।

यह कल्याण या खुशी की भावना को संवाद करने में कार्य करता है. यही है, जब एक बिल्ली का बच्चा purr कह रहा है कि यह आरामदायक है। एक क्षण जिसमें जानवर स्थिति का आनंद ले रहा है और इसे अपने आसपास के इलाकों में संचारित करता है।

इसके अलावा, परिस्थिति है कि यदि आपके पास अपनी तरफ से या अपनी गोद में एक बिल्ली शुद्ध है, तो यह बहुत संभव है कि आप शांति और शांति की सुखद सनसनी महसूस कर सकें। यह आपकी हृदय गति और रक्तचाप भी नीचे जा सकता है।

भुगतान प्रबंधन बिल्लियों purr वीडियो

निम्नलिखित वीडियो में जो हम आपको दिखाते हैं, आप बिल्लियों purr के बारे में जानकारी का विस्तार कर सकते हैं:

एक बिल्ली की पुरानी आवाज

और यहां एक बिल्ली के निरंतर शुद्धिकरण का एक ऑडियो है। इस तरह आप जान लेंगे कि बिल्लियों की शुद्धता कैसे है:

क्या आप बिल्लियों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हम चाहते हैं कि आपको इस लेख को हकदार लगे क्यों बिल्लियों purr. यदि आप अन्य समान लेख देखना चाहते हैं, तो हम आपको इस श्रेणी की यात्रा के लिए आमंत्रित करते हैं बिल्लियों. इसमें आपको इन फेलिनों की शिक्षा, भोजन, स्वास्थ्य और व्यवहार पर सलाह, सहायता और सिफारिशें मिलेंगी।

यदि आप चाहें, तो आप हमारी वेबसाइट के खोज इंजन में अपने प्रश्न या संदेह लिख सकते हैं। हमें आशा है कि यह जानकारी बहुत उपयोगी होगी और आप इसे सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से बिल्लियों, दोस्तों या परिवार के अधिक प्रेमियों के साथ साझा कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पालतू जानवर के रूप में बिल्ली रखने से पहले आपको क्या पता होना चाहिएपालतू जानवर के रूप में बिल्ली रखने से पहले आपको क्या पता होना चाहिए
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में बुखार है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में बुखार है या नहीं
मेरी बिल्ली मुझे क्यों लाती हैमेरी बिल्ली मुझे क्यों लाती है
मेरी बिल्ली मुझे बहुत प्यार क्यों करती है?मेरी बिल्ली मुझे बहुत प्यार क्यों करती है?
क्यों बिल्लियों डरा रहे हैंक्यों बिल्लियों डरा रहे हैं
ऐसा क्यों कहा जाता है कि बिल्लियों के पास 7 जीवन हैंऐसा क्यों कहा जाता है कि बिल्लियों के पास 7 जीवन हैं
बिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंधबिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंध
दुनिया में बिल्लियों की नस्लों की सूचीदुनिया में बिल्लियों की नस्लों की सूची
बिल्ली की आवाज़ेंबिल्ली की आवाज़ें
एक बिल्ली के कितने मानव साल हैएक बिल्ली के कितने मानव साल है
» » क्यों बिल्लियों purr
© 2021 taktomguru.com