taktomguru.com

एक बडी का चयन कैसे करें

इस लेख में हम समझाएंगे एक बडी का चयन कैसे करें

. यदि आपको इन खूबसूरत रंगीन पक्षियों को पसंद है और आप घर पर एक रखना चाहते हैं, तो आपको सबसे पहले अपने आप को बहुत महत्वपूर्ण प्रश्नों की एक श्रृंखला से पूछना चाहिए जिसे हम यहां जवाब देने जा रहे हैं। तय करें कि आप कितने पैराकेट चाहते हैं और क्या रंग, यदि आप खुद को प्रजनन के लिए समर्पण करना चाहते हैं, यदि आप उन्हें प्रशिक्षित करना और पालतू बनाना चाहते हैं, और आप कितना भुगतान करना चाहते हैं। में CurioSfera.com हम आपको समझाते हैं एक बडी का चयन कैसे करें. हम शुरू करते हैं?

यदि अंत में आप अधिक जानकारी चाहते हैं, तो हमारे लेख पर जाएं ऑस्ट्रेलियाई बडी

हमारी बडी की पसंद

चलो अपने पालतू प्रतिष्ठान में नहीं चले और हमारी दृष्टि में पहली मजाकिया प्रतिलिपि प्राप्त करें। एक बडी की पसंद यह एक कठिन काम नहीं है लेकिन ऐसे कुछ कारक हैं जिन्हें ध्यान में रखा जाना चाहिए (सेक्स, रंग, उम्र और स्वास्थ्य की स्थिति, उदाहरण के लिए) और इसलिए सुझाव है कि इससे पहले कि आप खरीद के लिए उन्हें याद करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण पर भरोसा या उन्हें कागज कि हम हमें सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं के साथ ले जाएगा पर लिख लिए आगे बढ़ें।

एक स्वस्थ budgie कैसे चुनें

कितने पैराकेट खरीदने के लिए?

पहली जगह में हमें यह तय करना होगा कि क्या हम केवल एक पक्षी चाहते हैं, एक जोड़ी (नर और मादा), एक ही लिंग या ब्रीडर गतिविधियों को शुरू करने के लिए उनमें से एक सराहनीय संख्या। अगर हमारे पास पहले कभी पैराकेट नहीं है, तो हम सुझाव देते हैं तीन महीने से कम उम्र के एक युवा घोड़े से शुरू करना सबसे अच्छा है.

हमारी बडी कैसे चुनें अमेज़ॅन पक्षियोंहोगा टम और ट्रेन करना आसान है क्योंकि यदि आपके पास एक और congener की कंपनी नहीं है तो आप हमारे लिए अपना ध्यान और स्नेह समर्पित करेंगे। जब बात करने के लिए एक पैराकेट पढ़ाने की बात आती है, तो हम इस बात पर ज़ोर देते हैं कि यदि आपके साथी हैं तो यह कड़ी मेहनत है।

अगर हम संभावना पर विचार करते हैं दो पक्षियों को प्राप्त करें गलत विचार को बनाए रखने के कारण कि पैराकेट "अविभाज्य" हैं और अकेलेपन के परिणामस्वरूप लापरवाही करते हैं यदि वे जोड़े के रूप में नहीं रहते हैं, तो इसे भूल जाएं हम वे हैं जो आपको अपनी सभी कंपनी प्रदान करने जा रहे हैं.

अगर हम मानते हैं कि अंततः मिलान करने और छोटे पैराकेट्स के घोंसले के साथ हमारे घर को आशीर्वाद देने के उद्देश्य से एक जोड़े की खरीद है, तो इसे भी भूल जाएं, क्योंकि एक अलग जोड़ा जो कि पिंजरे में रहता है क्योंकि साथी जानवर शायद ही कभी नस्लें पैदा करते हैं.

सही बड्डी कैसे चुनें

यदि हम भाग्यशाली हैं (या दुर्भाग्य, इस पर निर्भर करते हुए कि हम इसे कैसे देखते हैं) यह संभव है कि ऐसी परिस्थिति होती है लेकिन बाधाएं बहुत दूर हैं पालतू जानवर जिन्हें पालतू और प्रशिक्षित किया गया है, वे अच्छे प्रजनकों के रूप में नहीं होते हैं. जाहिर है, उनकी प्रजनन वृत्ति को खो देते हैं और यहां तक ​​कि जब वे कुछ अंडे डालते हैं, तो वे अपने लड़कियों को सेते हैं या उनकी देखभाल करने के संकेत नहीं दिखाते हैं।

एक पैराकेट की औसत जीवन प्रत्याशा बारह से पंद्रह वर्ष तक भिन्न होती है और उनकी प्रजनन इतनी हद तक परिपूर्ण हो गई है कि कई बड़े पैमाने पर प्रजनकों को उत्कृष्ट गुणवत्ता वाले नमूने प्राप्त होते हैं जिन्हें वे उचित मूल्य पर बेचते हैं। वास्तव में, कई प्रजनकों ने अपने प्रजनन पक्षियों को अत्यधिक देखभाल के साथ चुनना सीखा है, जिसका अर्थ है कि जो हम हासिल करते हैं वे इष्टतम स्तर के होते हैं।

खरीद के साथ आगे बढ़ते समय, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि कुछ सिस्टम हैं जो हमें पैसे बचाने की अनुमति देते हैं। नर पहुंचते हैं, कभी कभी महिलाओं की तुलना में अधिक कीमतें, ऐसा इसलिए है क्योंकि कुछ लोग गलती से उस पर विश्वास करते हैं उनके पास बात करने के लिए एक बेहतर predisposition है.

बड्डी चुनने के लिए चालें

यह एक गलतफहमी है। एक मादा के पास एक अच्छा साथी जानवर बनने की समान संभावनाएं होती हैं, उतनी ही घरेलू और समान रूप से बात करने वाली होती है। हमारे पास यह भी है कि घरेलू प्रतियां मैन्युअल रूप से उच्च कीमत तक पहुंचती हैं क्योंकि किसी ने अपना प्रशिक्षण शुरू करने में परेशानी ली है।

हालांकि, दिया गया है तीन महीने से कम उम्र के किसी भी पैराकेट को जल्दी और आसानी से रखा जा सकता है, एक "मैन्युअल पालतू" नमूना प्राप्त करना एक पूरी तरह से अनावश्यक लक्जरी है। यहां तक ​​कि वयस्क नमूने (जो कि जब तक वे पहले से ही प्रशिक्षित नहीं होते हैं, तब तक सबसे कम महंगे होते हैं) यदि आवश्यक धैर्य लागू होता है तो अंततः पालतू हो सकता है। आपको रुचि हो सकती है एक बड्डी कैसे झुकाव.

मैं क्या सेक्स चुनूं? नर या मादा

जब तक हमारा इरादा हमारे पक्षी से मेल नहीं खाता है तब तक सेक्स को ध्यान में नहीं रखा जाना चाहिए। कुछ किस्मों में, नर की छाया मादा की तुलना में गहरा है लेकिन दोनों की पंख समान रूप से शानदार है। आप में से कोई भी एक टॉकेंटिव विशेषज्ञ बनने के लिए प्रशिक्षित किया जा सकता है और विभिन्न गेम और चाल चल सकता है-दोनों हमारे प्यार को समान रूप से आनंद लेंगे।

ऑनलाइन पैराकेट खरीदें

युवा मादाएं पुरुषों की तुलना में अधिक आक्रामक होने के लिए झुकाव दिखाती हैं और अधिक जानबूझकर होती हैं। इसके अलावा, उन्हें हमारे व्यक्ति के लिए उपयोग करने के लिए और अधिक समय चाहिए और अधिक शोर हैं। संक्षेप में, स्थिति काफी संतुलित है।

कुछ कहते हैं कि युवा महिलाओं की आक्रामकता उपयोगी होती है जब लिंगों के बीच अंतर करना जरूरी होता है। मादा, जब पहली बार पकड़ा जाता है, आमतौर पर पुरुष से कड़ी मेहनत करता है। हमारे पास यह भी है कि युवा महिला असहज होने पर धीरे-धीरे "फंस" करने की प्रवृत्ति दिखाती है।

चोटी के ऊपरी हिस्से में "विकी" नामक एक सेरूलेन पहलू बैंड होता है। यह नाक से घिरा हुआ है और इसका रंग हमें वयस्क नमूने के लिंग को निर्धारित करने की अनुमति देता है। नर की मोमनी गहरा नीली है जबकि मादा की सफेद को सफेद, गुलाबी, हल्का नीला या भूरा टोस्ट किया जाता है।




सस्ते पैराकेट खरीदेंअमेज़ॅन पक्षियोंयुवा नमूने के मामले में, लिंग स्थापित करना व्यावहारिक रूप से असंभव है क्योंकि वेफर का रंग नर और मादाओं में समान होता है जब तक वे आठ या दस सप्ताह तक नहीं पहुंचते, हालांकि युवा नर की मोम आमतौर पर होती है थोड़ा मोटा और अधिक स्पष्ट।

जब यह लगभग बारह हफ्तों तक पहुंच जाता है, तो पुरुष की मोमनी नीली रंग प्राप्त करने लगती है जो अंत में एक उज्ज्वल नीले रंग में बदल जाती है। मादा में से एक एक टोस्टेड tonality होने के लिए धीरे-धीरे सफ़ेद हो जाता है जब यह लगभग एक वर्ष की उम्र में आता है। जब यह प्रजनन करने में सक्षम होता है, तो इसकी मोम एक गहरे भूरा रंग प्राप्त करती है।

बड्डी कितनी पुरानी होनी चाहिए?

छह सप्ताह और तीन महीने के बीच एक पक्षी चुनें, जितना छोटा होगा उतना बेहतर होगा अगर हम एक प्रतिलिपि बनाना चाहते हैं जिसे प्रशिक्षित, प्रशिक्षित किया जा सकता है और आप कर सकते हैं बोलने के लिए बड्डी सिखाओ आसानी से (लेकिन इस तरह के मामले में छह हफ्तों से कम कभी नहीं, उसके माता-पिता को छोड़ना अभी भी बहुत जल्दी है)।

बड्डी मूल्यएक युवा नमूने की उम्र कई तरीकों से निर्धारित की जा सकती है, जिनमें से एक, मोम का रंग, हम इसे पहले ही मान चुके हैं। सभी युवा नमूनों में एक मोमबत्ती पीला रंग होता है और उनकी आंखें वयस्क पक्षियों की तुलना में बड़ी दिखाई देती हैं, जो इस तथ्य के कारण होती है कि आईरिस और छात्र दोनों गहरे काले होते हैं।

जब पक्षी तीन महीने की आयु तक पहुंच जाता है, तो आईरिस पीला हो जाती है और छह महीने में इसका रंग भूरा होता है। छात्र, पूरे जीवन में अस्पष्ट रहता है। युवा नमूने का शिखर काला है जब तक कि यह छः या सात सप्ताह तक नहीं पहुंच जाता - उस क्षण से, यह रंग पीला हो जाता है।

युवा पैराकेट खरीदेंअमेज़ॅन पक्षियोंएक युवा नमूने की पहचान के संबंध में सभी का सबसे सरल रूप, सिर और गर्दन के पीछे कवर करने वाले स्टेरिया या वेवी बैंड देख रहा है। जब पक्षी दस और बारह हफ्ते के बीच होता है, तो ये बैंड धीरे-धीरे गायब हो जाते हैं और सिर के शीर्ष हरे और पीले रंग के लोगों में नीले या खूबसूरती से पीले नमूने में एक सफेद स्वर प्राप्त करते हैं।

तो, एक तोता छह सप्ताह और तीन महीने के बीच आयु वर्ग के लिए देखो अपनी चोंच, एक पूरी तरह से काला आँखों में कुछ काला और उसके माथे पर एक wavebands साथ, यह सुनिश्चित करें कि क्या हम प्राप्त एक किशोर है किया जाना है।

बड्डी क्या रंग होना चाहिए?

बड्डी का कोई रंग अन्य की तुलना में बेहतर नहीं है. रंग और बुद्धि के बीच कोई ज्ञात संबंध नहीं है - एक हरा पैराकेट नीले रंग की तुलना में अधिक घरेलू नहीं है। आइए, इसलिए, वह कुंजी चुनें जो हमें सबसे ज्यादा आकर्षित करती है। यहां आप सभी देख सकते हैं प्रकार और बड्डी की किस्में.

निस्संदेह हम (आदि आपलिन, lutinos, विवर्ण,) कम माना जाता "दुर्लभ" उन और की एक प्रति के लिए और अधिक भुगतान करने के लिए अन्य लोगों, यानी Cobalts, mauves, नीला आकाश और पीले रंग से किसी के द्वारा होगा। लेकिन पंखों के नीचे वे सब एक जैसे हैं, अल्बिनोस को छोड़कर जिनकी दृष्टि अधिक कमी है।

खरीदने के लिए बडी का क्या रंगन ही वहां "बात करने वाले पैराकेट्स की वंशावली" कहा जाता है जिसे रंग के माध्यम से अलग किया जा सकता है। चलो एक पक्षी चुनें जिसका पंख कॉम्पैक्ट और उज्ज्वल दिखाई देता है, और एक प्राकृतिक चमक के साथ।

यह कितना सक्रिय होना चाहिए?

के संबंध में कोई रहस्य नहीं है एक बडी की स्वास्थ्य स्थिति निर्धारित करें. इसकी आंखें स्पष्ट होंगी और इसकी पंख चमकदार और कॉम्पैक्ट होगी जब तक कि यह एक पिघलने की अवधि में न हो। चलिए एक युवा नमूना चुनते हैं जिसने अभी तक अपने सिर पर अपने पंखों को खो दिया नहीं है।

बड्डी देखो खरीदते हैंयह भी होने दो जागरूक और सतर्क दृष्टिकोण में बने रहें, यहां तक ​​कि गर्व है, और यह हमारे आंदोलनों पर प्रतिक्रिया करता है। आइए उन लोगों से बचें जो एक क्षय दृष्टिकोण में बनी हुई हैं, लंबी पूंछ की कमी है जो इन पक्षियों को दर्शाती है और प्रतिक्रियाओं के सुस्त और वंचित दृष्टिकोण के लक्षण दिखाती है।

एक पक्षी नहीं चुनें जो उड़ नहीं सकता है। इस संबंध में यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि, कई लोगों ने उड़ने की अपनी क्षमता को सीमित करने के लिए पंख के पंखों को छीन लिया है।

ये पंख फिर से बढ़ेगा और हमें उन्हें फिर से काटना नहीं चाहिए। एक पक्षी जो उड़ने की कोशिश करता है और पता चलता है कि ऐसा नहीं कर सकता है, जल्द ही शर्मीला और खुद के बारे में अनिश्चित हो जाता है और कम मूल्य का साथी जानवर बन जाता है।

कैसे पता चलेगा कि कौन सा पैराकेट चुनना हैअमेज़ॅन पक्षियोंहम स्वीकार करना चाहिए नहीं, ज़ाहिर है, जिसकी एक प्रति वापस धनुषाकार, इस सूजन दिखाई देता है, पैर की उंगलियों के किसी भी अभाव है, एक पुराना पक्षति दिखा रहा है, एक दरिद्र पैर है, एक चोटी या एक विकृत पैर, या lagrimeen आंखों आयोजित करता है। गुदा छिद्र के चारों ओर पंखों पर ध्यान दें। यदि वे गायब हैं या दाग हैं, तो यह आंतों के विकारों का संकेत है।

अगर हम खुद से पूछें कि इस बैंड या एल्यूमीनियम की अंगूठी पैराकेट के पैर में क्या करती है, तो हमें यह कहना होगा कि यह अपने प्रजनक की पहचान का गठन करता है (पैराकेट कैसे बढ़ाएं)। सभी अच्छी गुणवत्ता वाले पैराकेट्स एक बैंड पहनते हैं - अक्सर जिसकी कमी होती है वह समान गुणवत्ता का होता है।

आजकल आप सभी प्रकार की पालतू प्रतिष्ठानों में अच्छे पैराकेट खरीद सकते हैं। इसकी मांग इतनी व्यापक है कि उद्योग में लगभग सभी प्रतिष्ठानों में अच्छी गुणवत्ता वाले पैराकेट्स के साथ-साथ उनके भोजन का विस्तृत और विविध वर्गीकरण होता है (देखें क्या budgies खाते हैं)।

हम यह भी मानते हैं कि सभी पालतू जानवरों है कि हम अपने घर में स्थापित करने के लिए खरीद सकते हैं, तोता सबसे कम लागत के लिए बदले में संतुष्टि और खुशी के मामले में सबसे प्रदान करता है। बेशक, जैसा कि प्रत्येक पालतू जानवर को न्यूनतम देखभाल की आवश्यकता होती है, आप देख सकते हैं एक बडी की देखभाल कैसे करें.

क्या आप पैराकेट्स के बारे में और जानना चाहते हैं?

में CurioSfera.com हमें आशा है कि आपको इस पोस्ट को शीर्षक पसंद आएगा एक बडी का चयन कैसे करें. यदि आप अधिक समान शैक्षणिक लेख देखना चाहते हैं या अधिक खोजना चाहते हैं जिज्ञासा और जानवरों की दुनिया के बारे में जवाब, आप की श्रेणी में प्रवेश कर सकते हैं ऑस्ट्रेलियाई budgies. यदि आप चाहें, तो अपने प्रश्नों को हमारी वेबसाइट के खोज इंजन पर भेजें जो आपके पास है। यदि यह उपयोगी हो गया है, तो कृपया इसे "पसंद करें" या इसे अपने परिवार या दोस्तों और सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
आपको सामाजिक नेटवर्क में पशु चिकित्सा परामर्श के लिए क्यों नहीं पूछना चाहिएआपको सामाजिक नेटवर्क में पशु चिकित्सा परामर्श के लिए क्यों नहीं पूछना चाहिए
क्या आप एक पाग रखना चाहते हैं? इन 5 कारकों पर विचार करेंक्या आप एक पाग रखना चाहते हैं? इन 5 कारकों पर विचार करें
चमकदार उदारताचमकदार उदारता
एक बडी की देखभाल कैसे करेंएक बडी की देखभाल कैसे करें
क्या आप जानना चाहते हैं कि एक कछुआ कितनी पुरानी है?क्या आप जानना चाहते हैं कि एक कछुआ कितनी पुरानी है?
एक बिल्ली के कितने मानव साल हैएक बिल्ली के कितने मानव साल है
ऑस्ट्रेलियाई तोते - जानकारी और उद्भवऑस्ट्रेलियाई तोते - जानकारी और उद्भव
एक बडी ट्रेन कैसे करेंएक बडी ट्रेन कैसे करें
बहु रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्सबहु रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स
बोलने के लिए एक बडी कैसे सिखाओबोलने के लिए एक बडी कैसे सिखाओ
» » एक बडी का चयन कैसे करें
© 2021 taktomguru.com