taktomguru.com

स्वर्ण प्रवासी

सुनहरा कुत्ता
रेस गोल्डन रेट्रिवर

सुनहरा प्रवासी कुत्ते नस्ल या सोना कलेक्टर इसने दुनिया के सबसे लोकप्रिय कुत्तों के बीच एक जगह बनाई है जिसके कारण धन्यवाद सुविधाओं और इसकी असाधारण चरित्र. हालांकि मूल रूप से यह शिकार के लिए था, इसकी मिलनसार स्वभाव, सहानुभूतिपूर्ण, बुद्धिमान और सक्रिय, है आदर्श परिवार साथी, बच्चे, बुजुर्ग लोग और कोई भी जो अपनी कंपनी का आनंद लेना चाहता है। इसे सिनेमा और टेलीविज़न में, विकलांगों के साथ या किसी भी कार्य करने के साथ देखा जा सकता है। कृपया आपकी इच्छा बाकी करेगी। में CurioSfera.com हम आपके बारे में सब कुछ समझाते हैं स्वर्ण प्रवासी.

गोल्डन रेट्रिवर की विशेषताएं

सुनहरा कुत्ता कैसे हैइस नस्ल का पहला मानक 1 9 13 में तैयार किया गया था, लेकिन जैसे ही दौड़ विकसित होती है और समय के साथ बदलती है, वर्तमान पैटर्न में संशोधन किए गए हैं। इस अर्थ में, आधुनिक सुनहरा कुत्ता इसके पूर्वजों की तुलना में इसमें अधिक हड्डी और पदार्थ है, और यह एक कुत्ता है सममित और संतुलित, मजबूत, सतर्क, आत्मविश्वास और आत्मसंतुष्ट. आइए विस्तार से देखें शारीरिक विशेषताओं और इसके चरित्र:

गोल्डन रेट्रिवर के चरित्र

स्वर्ण प्रवासी का चरित्र कैसा है
गोल्डन रेट्रिवर बच्चों के साथ महान हो जाता है

के लिए के रूप में गोल्डन रेट्रिवर चरित्र, वह एक प्यारा कुत्ता है, मीठा, प्रभावशाली और बुद्धिमान. लोगों के साथ उनका रिश्ता बहुत करीब है और शरीर के इशारे, ध्वनियों और दृष्टिकोणों के साथ संवाद करने की उनकी क्षमता, हमेशा अपने परिवार के ध्यान को पकड़ने के उद्देश्य से, हास्यपूर्ण भी हो सकती है। यह असाधारण रूप से भी है ट्रेन करने में आसान है, यह सकारात्मक उत्तेजना के साथ काम करने के लिए बहुत अच्छा जवाब देता है।

अपने गुरु के प्रति संवेदनशील और समर्पित, वह कठोर या अनुचित उपचार को समझ में नहीं आता है, और यह रवैया शर्मनाकता और यहां तक ​​कि डर के गुणों का कारण बन सकता है, इसलिए अगर आपको डर लगता है तो आप कुछ भी अच्छा नहीं कर सकते हैं।

उनकी मिलनसार प्रकृति न केवल लोगों के साथ प्रकट होती है, बल्कि यह भी अन्य कुत्तों के साथ बहुत अच्छी तरह से coexists. ऐसे बिल्लियों, खरगोश, आदि के रूप में अन्य जानवरों के संबंध, बर्दाश्त है और उनके साथ बातचीत करने के लिए आता है, लेकिन केवल तभी जब आप, बचपन से ही आदत हो क्योंकि अन्यथा आप, उन्हें पकड़ने की घृणा में जिसके परिणामस्वरूप की कोशिश कर सकते हैं।

सुनहरा प्रवासी सफेद

  • शक्ति: मध्यम / उच्च स्तर। आपको उपयोगी महसूस करने के लिए चीजें करने की ज़रूरत है, हर दिन लंबी सैर के लिए जाएं और समय-समय पर बाहर चलें।
  • स्वभाव: बुद्धिमान, काम करने की सहज क्षमता के साथ, वह स्नेही, दयालु, समर्पित और वफादार है। वह बहुत ही मूर्ख, मित्रवत और आत्मविश्वासपूर्ण है। वह दयालु और भरोसेमंद है।
  • अनुकूलन क्षमता: उच्च यह आपके परिवार के साथ लगातार संपर्क करते समय, ग्रामीण इलाकों में या शहर में किसी भी प्रकार के निवास के लिए अनुकूल है।
  • सुजनता: उच्च अपने परिवार को समर्पित, वह बच्चों और बुजुर्गों के साथ बहुत अच्छी तरह से मिलता है। अजनबियों के बारे में संदिग्ध मत बनो।
  • स्वास्थ्य: अच्छा हिप डिस्प्लेसिया या आंख की समस्याओं का कुछ मामला है।
  • लंबी उम्र: औसत 10 से 12 साल के बीच रहते हैं। आप हमारे लेख देख सकते हैं एक कुत्ता कितना रहता है.
  • उपयोगिता: बहुमुखी परंपरागत रूप से शिकार कुत्ता, आज कंपनी और उपयोगिता, थेरेपी कुत्ते, गाइड, लोगों या पदार्थों का पता लगाने के लिए अधिक समर्पित है। यह आज्ञाकारिता के लिए भी कार्य करता है और चपलता.
  • प्रस्ताव: यह बहुत शक्तिशाली है, बहुत लंबा और मुफ्त मार्ग के साथ, अग्रगण्य उठाने की कोई प्रवृत्ति नहीं है। चरम शरीर के धुरी के समानांतर विमानों में स्थानांतरित होते हैं।

चूंकि गोल्डन रेट्रिवर मूल रूप से एक शिकार कुत्ता था, शिकारी मारे गए टुकड़ों को इकट्ठा करने के विशिष्ट उद्देश्य के लिए चुना गया था, विशेष रूप से वाटरफाउल की वसूली, यह आवश्यक था संतुलित चरित्र की प्रतियां चुनें.

वास्तव में, उसे एक सेटर या पॉइंटर की चमक के बिना शिकार के गंदे काम करना पड़ता है, इसलिए इसे कुत्ते की पकड़ के मूल्य या शानदार कार्रवाई की आवश्यकता नहीं होती है। इसके बजाय, यह होना चाहिए शांत और चुप अपने चालक के साथ इंतजार करने के लंबे घंटों का सामना करने के लिए, शॉट्स पर प्रतिक्रिया कैसे करें और बिना छेड़छाड़ के काम करें ताकि शिकार को डराने के लिए न हो।

दूसरी तरफ, एक अच्छी याददाश्त होनी चाहिए यह याद रखने के लिए कि प्रत्येक टुकड़े गिर गए थे और इस तरह कार्य करने के आदेश के बाद संभवतः कम से कम समय में उन्हें पुनर्प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं। यह गुणवत्ता या मानसिक रूप से चिह्नित करने की क्षमता जहां गिरने वाले पक्षियों में से प्रत्येक को गिरता है अंकन.

अमेज़ॅन कुत्तों

शिकार की तरह एक खेल है, जिसमें दोनों बात है कि कितने टुकड़े उनकी स्थिति और प्रस्तुति, स्वर्ण आप एक जंगली हंस या तीतर मुंह के बिना के रूप में या तो एक शिकायत ले जाने में एक मिठाई, कोमल, सक्षम के लिए आवश्यक हैं के रूप में एकत्र अपने जबड़े को कसने की जरूरत है ताकि टुकड़े को अनावश्यक क्षति न हो।

और यह होना चाहिए कठिन, मजबूत, चुस्त, काफी तेजी से और एक कोट के साथ संपन्न किया जाता है जो इसे मौसम की बाधाओं और स्कॉटलैंड के झीलों के ठंडे पानी या इंग्लैंड के उत्तर से बचाता है।

हालांकि इन सभी विशेषताओं, काम और चयन के वर्षों के लिए धन्यवाद प्राप्त किया, आज, एक उत्कृष्ट शिकार सहायक में सुनहरा बदल दिया है इस कुत्ते को परिवार और साथी कुत्ते के रूप में लगभग अधिक सराहना की जाती है.

इसके अलावा, इसके सामाजिक मूल्य के रूप में इसे बढ़ाने के लिए बढ़ा दिया गया है सबसे अच्छी सार्वजनिक छवि के साथ दौड़ में से एक अपने कौशल और सब काम में समर्पण एक चिकित्सा कुत्ते के साथ और आशा की एक किरण दे रही है के रूप में अपनी रोमांचक भूमिका करने के लिए किया है, विशेष रूप से नेत्रहीन एक सहायक या श्रवण बाधित या शारीरिक रूप से विकलांग के रूप में उनकी संवेदनशीलता के लिए, इसके अलावा में के लिए बुजुर्ग, बीमार, ऑटिस्टिक बच्चे इत्यादि संक्षेप में, यह एक कुत्ता है जो सोने में अपना वजन लायक है।

स्वर्ण कलेक्टर की शारीरिक विशेषताओं

शारीरिक उपस्थिति सुनहरा प्रवासी

  • सामान्य उपस्थिति: सामंजस्यपूर्ण और आनुपातिक संरचना के, यह सक्रिय, शक्तिशाली और आंदोलनों के साथ एकत्रित है। वह अच्छी तरह से गठित है और उसकी अभिव्यक्ति दयालु है।
  • आकार और आकारमहान
  • क्रॉस पर ऊंचाई: 56 से 61 सेमी पुरुष और 51 से 56 सेमी महिलाओं के बीच।
  • भार: 26 से 32 किलो पुरुष और 25 से 27 किलो महिलाओं के बीच।
  • शव: यह एक कुत्ता है शरीर संरचना स्पष्ट रूप से आयताकार, क्योंकि इसकी लंबाई सूखने वालों की ऊंचाई से अधिक है। इसका आंकड़ा सद्भाव को दर्शाता है, क्योंकि इसके सभी हिस्सों में एक दूसरे के लिए अच्छा अनुपात रहता है। कंकाल, मजबूत और मजबूत, एक अच्छी पेशी से ढका हुआ है। शरीर रचना विज्ञान अच्छी तरह से संतुलित, यह एक छोटा, मजबूत और मांसपेशी वापस है। की शीर्ष रेखा उसकी पीठ यह क्षैतिज है और आपकी छाती इसमें गहरी, सुव्यवस्थित पसलियों हैं।
  • सिर: आनुपातिक और अच्छी तरह से ढाला, यह भारी होने के बिना मजबूत है। खोपड़ी यह मोटा होने के बिना व्यापक है, और गर्दन में अच्छी तरह से डाला जाता है।
  • थूथना: शक्तिशाली, यह चौड़ा और गहरा है, जिसमें लंबाई और ओसीपीटल हड्डी के बीच की लंबाई होती है।
  • कवक: यह आमतौर पर काला होता है लेकिन यह अजीब बात नहीं है कि यह विकृत हो गया है।
  • आंखें: आकार में मध्यम, वे एक दूसरे से अच्छी तरह से अलग होते हैं और गहरे भूरे रंग के होते हैं, पलक के किनारे भी अंधेरे रंगे होते हैं।
  • कान: आकार में मध्यम, वे लगभग आंखों की रेखा की ऊंचाई पर लगाए जाते हैं, गाल पर लटकते हैं और बालों से अच्छी तरह से ढके होते हैं।शारीरिक उपस्थिति सुनहरा प्रवासी
  • नासो-फ्रंटल अवसाद (रोको): यह अच्छी तरह से परिभाषित है।
  • mandibles: वे मजबूत हैं और एक परिपूर्ण, नियमित और पूर्ण कैंची काटने के साथ।
  • गरदन: पेशाब है, बिना dewlap और काफी लंबा।
  • पिछले सदस्य: ects, वे एक अच्छी हड्डी के साथ संपन्न हैं। कंधे तिरछे होते हैं और लंबे कंधे के ब्लेड होते हैं। उनके forearms और हथियार लंबे हैं और शरीर के नीचे अच्छी तरह से रखा जाता है।
  • बाद के सदस्य: वे मजबूत और मांसपेशी हैं। पिंस वे लंबे और उनके हैं गोद, मादा, पेटेला और तिब्बिया के बीच संयुक्त बहुत अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। hocks वे काफी कम स्थित हैं और एक दूसरे के समानांतर हैं।
  • pies: गोल्डन रेट्रिवर के पैर दौर, तथाकथित "बिल्ली" पैर हैं, और वे मजबूत, मांसपेशियों के पैर और अच्छे कंकाल का समर्थन करते हैं।
  • पूंछ: प्रत्यारोपित और पीठ के स्तर तक ले जाया जाता है, यह हॉक तक आता है- इसमें सबर फॉर्म होता है। यह कुत्ता आमतौर पर इसे चारों ओर नहीं ले जाता है। यह लंबे बाल के साथ अच्छी तरह से ढका हुआ है जो fringes बनाता है।
  • बाल: कोट दोहरी परत भीतरी, घने काफ़ी गहरे और अभेद्य है,, और बाहरी आवरण चिकनी या नालीदार है, semilargo पैरों पर अच्छा फ़ेदरिंग, पूंछ और छाती, और किसी भी रंग सोने या क्रीम के साथ।
  • रंग: सुनहरे कुत्ते के आवरण को लाल या महोगनी तक पहुंचने के बिना सोने या क्रीम की किसी भी छाया में प्रस्तुत किया जा सकता है। कुछ नमूने में सील पर सफेद बाल होते हैं।
सुनहरा प्रवासी रंग
गोल्डन रेट्रिवर की सभी रंग विविधता

यद्यपि, इस प्रकार में अभी भी बड़ी विषमता है क्योंकि यह काफी युवा जाति है, जो मांग की जाती है, सब से ऊपर है, वह एक संतुलित पशु है, और यह ठीक से दिया जाता है इसके शरीर की संरचना के लिए.

लंबे समय तक काम करने के लिए नियत कुत्ते होने के नाते, इसकी संरचना सबसे बड़ी कार्यक्षमता और प्रयास की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था का पीछा करती है. इसका मुख्य कार्य टुकड़ों को इकट्ठा करना और शिकारी को ले जाना है, इसलिए इसे कम से कम प्रयास करने के लिए, एक अच्छी गर्दन है, मजबूत और लंबा, यह कंधों में इस तरह से डाला जाता है कि यह आपको अपने कंधे के ब्लेड को छूए बिना अपने सिर को बताने की अनुमति देता है और, ज़ाहिर है, अपनी बाहों को झुकाए बिना, जो प्रयास को बढ़ाएगा।

इसके अलावा, सामने के कोण अच्छे हैं ताकि आप एक समान लय को स्थानांतरित और बनाए रखने के दौरान पर्याप्त जमीन को कवर कर सकें। जब कुत्ता चार्ज किए गए टुकड़े के साथ चलता है, तो प्रयास की अर्थव्यवस्था पूरे शरीर में अधिक वजन का कारण बनती है, ताकि चोट या समय से पहले थकान न हो, ताकि पीठ के कोण अच्छे हों लेकिन अतिरंजित न हों, और हिंद अंग मजबूत

यह कुत्ते को हर समय पर्याप्त जोर देने की अनुमति देता है और इसे एक अच्छे स्तर के साथ, सबसे कठिन समय पर बेहतर समर्थन कार्य करता है।

उसकी आयताकार शरीर संरचना यह पानी में बेहतर ढंग से खोलने के लिए, अन्य चीजों के साथ, काम योगदानों का प्रतिरोध करने की क्षमता द्वारा भी दिया जाता है, क्योंकि यह एक हाइड्रोडायनेमिक मुद्रा को बनाए रखना आसान है। जैसे काम कर रहे कुत्ते यह है, भले ही इसका उपयोग अपने मूल उद्देश्यों के लिए नहीं किया जाता है, इसे हमेशा अच्छी शारीरिक स्थिति में रखा जाना चाहिए

गोल्डन रेट्रिवर का इतिहास और उत्पत्ति

स्वर्ण प्रवासी मूल

जानने के लिए गोल्डन रेट्रिवर की उत्पत्ति आपको पता होना चाहिए कि उन्नीसवीं शताब्दी के मध्य में अंग्रेजी ऊपरी वर्ग ने एक जीवनशैली की खेती की जिसमें शहर में काम और व्यापार ग्रामीण इलाकों में आनंद और अवकाश के साथ मिलाया गया। इस जीवनशैली के एक प्रकार के रूप में, देश के सज्जन, या ग्रामीण भूमि मालिक का आंकड़ा उभरा। उसने अपने शौकों में से एक शिकार किया पसंदीदा।

इस मस्ती को अमीरों के बीच लोकप्रिय किया गया था, जिन्होंने इस काम में उनकी मदद करने के लिए उपयुक्त कुत्तों की तलाश की थी। यह सर्वविदित है कि ब्रिटिश के लिए जुनून महसूस जानवरों वास्तव में, वे चयनात्मक और गाय, भेड़, घोड़े, कुछ कलहंस, खरगोश प्रजनन के रूप में इस तरह के विभिन्न प्रजातियों में संगठित और, ज़ाहिर है, कुत्तों में अग्रणी हैं।

कुत्ते के बारे में यह ज्ञान और मनुष्य के सहायक के रूप में इसकी क्षमताओं ने उन्हें बहुत विशिष्ट जरूरतों के आधार पर चुनने का नेतृत्व किया। शिकार में, सबसे पहले, घोड़े की पीठ पर बड़े खेल के लिए ट्रेल और पैक के कुत्तों का चयन किया गया था।

बाद में, प्रकाश आग्नेयास्त्रों के उपयोग के साथ, तौर-तरीकों चलना जिसमें वे की मांग की, मुख्य रूप से अपनी कठिनाई और इस तरह के तीतर, कछुआ कबूतर, कबूतर, तीतर, ग्रौस और अन्य जलपक्षी लोकप्रिय बन गया के रूप में मज़ा, विभिन्न पक्षियों की वजह से।

और इस औपचारिकता के लिए दौड़ को स्नीफिंग, मार्किंग और शिकार बढ़ाने में सक्षम बनाया गया था, उनमें से नमूना कुत्तों (पॉइंटर्स या सेटर्स) और विभिन्न प्रकार के स्पैनियल थे। आखिरकार, जब शिकार एक सामाजिक और लगभग खेल आयोजन बन गया, शिकारी ने अलग-अलग नौकरियों में अलग-अलग कुत्तों की तलाश की।

फिर उन घोड़ों को नस्ल करना शुरू किया जिनके मुख्य कार्य शिकार के दौरान गोली मारकर टुकड़े इकट्ठा करना था ताकि वे अपने काम में कुत्ते और स्पैनियल दिखाने के लिए समय या ऊर्जा बर्बाद न करें।

ये कुत्ते वर्तमान पुनर्प्राप्ति (या संग्राहक) के पूर्वजों हैं और उनमें से कई छः दौड़ों की मूल रेखाएं बनाते हैं जो वर्तमान में उस परिवार को बनाते हैं।

गोल्डन रिट्रीवर्स के पहले दस्तावेजी संदर्भ लॉर्ड ट्वेडमाउथ की द ब्रेडिंग बुक में दिखाई देते हैं, जो कि लंदन में केनेल क्लब में रखा गया था। सर डडली कॉउट्स मार्जोरिबैंक्स, पहला लॉर्ड ट्वीडमाउथ, लंदन में निवास निवास के साथ एक प्राचीन और महान स्कॉटिश परिवार का सदस्य था। क्षेत्र के महान प्रेमी, 1854 में वह Guisachan की संपत्ति का अधिग्रहण किया, स्कॉटिश हाइलैंड्स, जहां वह समय उपकरणों के लिए बहुत ही उन्नत है, साथ ही ब्रिटेन में सबसे आधुनिक kennels में से एक के साथ एक घर बनाया में आराम अपने कुत्तों को तलाश करने के लिए ।

पानी और हीटिंग की निरंतर आपूर्ति की प्रणाली पर गिने गए पिल्ले के लिए निर्धारित निर्भरता। वहां उन्होंने कुत्तों के प्रजनन के लिए खुद को समर्पित किया और प्रत्येक जानवर, प्रत्येक क्रॉसिंग और प्रत्येक कूड़े के बारे में सभी विवरण लिखे।

प्रजनन की किताब बनाने वाली सभी टिप्पणियों में से ठीक उसी वर्ष 1855 में दर्ज किया गया है जो पहली बार गोल्डन रेट्रिवर की दो प्रतियों का संदर्भ देता है।

1908 तक वहाँ पहले "अन्य retrievers" की कक्षा में प्रदर्शनी में इस नस्ल की उपस्थिति थी, और के बाद से यह अभी भी एक आधिकारिक तौर पर मान्यता प्राप्त दौड़ नहीं था, वह उसे की प्रतियां के रूप में व्यवहार फ्लैट लेपित retriever एक अवांछित प्रकाश जिगर रंग का।
अमेज़ॅन कुत्तों1 9 20 से 1 9 40 के दशकों के दौरान दौड़ अनुयायियों को प्राप्त कर रही थी, खासकर शिकार के क्षेत्र में, हालांकि सौंदर्य प्रसाधनों में उनकी उपस्थिति तेजी से लगातार बढ़ रही थीं। इस समय एक सजातीय प्रजनन बनी शिकार करने के लिए सक्षम कुत्तों और, बारी में, आकृति विज्ञान प्रतिनिधि थे, और यह द्वितीय विश्व युद्ध के बाद जब तक जब सौंदर्य के कुत्तों काम अलग करने के लिए स्पष्ट प्रवृत्ति मनाया गया नहीं था ।

कई अन्य जातियों के साथ के रूप में, महान दौड़ युद्ध के बारे में क्योंकि सुनहरा समाप्त करने के लिए, उनके अधीनता और वितरण, कई नमूनों को सफलतापूर्वक अलग काम अभियान में ब्रिटिश सेना द्वारा इस्तेमाल किया गया को देखते हुए था विशेष रूप से दूत के रूप में और घायल और मृतकों की खोज और बचाव में चिकित्सा निकायों की सहायता करना।

युद्ध के बाद, दौड़ को संख्या में समाप्त कर दिया गया था, लेकिन इसकी लोकप्रियता इतनी तीव्र हो गई है कि अब यह ब्रिटिश प्रशंसकों की प्राथमिकताओं में पहली जगहों पर कब्जा करने आया है।

इसके साथ क्या होता है इसके विपरीत लैब्राडोर कुत्ता, यह हमेशा शिकारियों की पहली पसंद रहा है, सुनहरे ने नए प्रजनकों के दिल पर विजय प्राप्त की है जो केवल एक साथी कुत्ते के रूप में अपनी अनूठी विशेषताओं का पता लगाने की तलाश में हैं।

बीसवीं शताब्दी के मध्य से इस नस्ल की प्रसिद्धि और प्रतिष्ठा पूरी दुनिया में फैल रही है। इसके अलावा, यह दौड़ उपयोगी बीच एक विशेषाधिकार प्राप्त जगह अपने शांतिपूर्ण चरित्र, अनुकूलनशीलता के लिए धन्यवाद अर्जित किया है, क्योंकि किसान के साथ-साथ, कुत्ते अधिक एक गाइड के रूप में इस्तेमाल किया, और निरपेक्ष भक्ति वह अपने मालिक के लिए लगता है।

वह अन्य कार्यों में भी खड़ा है जैसे कि आपदाओं में लोगों के बचाव या विस्फोटक और नशीले पदार्थों का पता लगाना, जिसमें उन्हें अपनी प्रतिभाशाली स्मृति के साथ अपनी प्रतिभा को जोड़ना चाहिए।

एक जिज्ञासा के रूप में, यह कहने के लिए कि बीसवीं शताब्दी में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त इस दौड़ में कई किंवदंतियों हैं जो इसे बहुत पहले मूल देते हैं। सबसे व्यापक दावा है कि 1855 में भगवान Tweedmouth और हल्के mantled कुत्तों retrievers की एक जोड़ी उठाया और सुनहरा पिल्लों ( "गोल्डन"), जिसमें से नस्ल परिष्कृत किया गया साथ रहे।




"गोल्डन" नाम न केवल इस नस्ल के सुनहरे कोट को संदर्भित करता है, वास्तव में क्रीम-रंग के नमूने भी हैं, लेकिन इसके महान गुणों के लिए, इसलिए इसे माना जाता है कुत्ता जो सोने में अपना वजन लायक है.

गोल्डन रेट्रिवर की शिक्षा और प्रशिक्षण

एक सुनहरा कुत्ता शिक्षित करने के लिए कैसे

के बारे में गोल्डन रेट्रिवर शिक्षा, कहते हैं कि यह एक आसान और अनुकूलनीय नस्ल है, नौसिखिया स्वामी के लिए सही हो सकता है, लेकिन पशु कोस के बिना जिम्मेदारी से अपने सभी प्रतिभा चैनल की, क्योंकि सुनहरा हमेशा मनुष्य के लिए श्रेष्ठता की स्थिति देता है सीखना चाहिए जो वे चारों ओर।

दूसरी तरफ, गोल्डन रेट्रिवर प्रशिक्षण यह आसान है, यह पहले दिन से शुरू करने के लिए पर्याप्त है, सबसे सामान्य दिनचर्या (स्वच्छता, चलना, भोजन, नींद) का लाभ उठाने के लिए आज्ञाकारिता अभ्यास प्राथमिक जो प्रमुख प्रतिबद्धताओं को संबोधित करने के लिए बहुत आसान बनाते हैं।

बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए आदर्श है, यह मीठा और नाजुक, और हमेशा उत्तम देखभाल के साथ व्यवहार किया जाता है नहीं की सलाह दी जाती जाने के लिए एक किशोर एक बच्चे या एक बूढ़े आदमी और उसकी ललक और द्वारा ब्राउज़ किए जा रहा है, लेकिन, फिर भी, यह अपनी महान ताकत और उत्साह के साथ खेलने की इच्छा, कुछ दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना का कारण बन सकती है।

इसके अलावा, जिन मामलों में विद्रोही दृष्टिकोण या असंगत व्यवहार विकसित होते हैं वे असाधारण हैं। ये तथ्य के कारण है कि, उसका मीठा और उपयोगी चरित्र के बावजूद कुछ हद तक जिद्दी हो सकता है और अगर छोड़ दिया हमेशा दूर होने यह लगता है कि घर में निर्णय निर्माता उसे है आता है के साथ कर रहे हैं।

यह नस्ल आधुनिक जीवन के लिए बहुत अच्छी तरह से अनुकूल है और एक अपार्टमेंट, एक टाउन हाउस या एक देश के घर में पूरी तरह से रह सकते हैं। हालांकि, यह एक खेल दौड़, शिकार है, जिसका तात्पर्य है कि इसमें उच्च अभ्यास की ज़रूरत है जिसे दैनिक रूप से पूरा किया जाना चाहिए।

पहाड़, देश, घिरा क्षेत्र कुछ पार्कों, और यहां तक ​​कि समुद्र तट पर या नदी: लंबी सैर उनके काम के आधार पर भी कभी कभी, खुला और सुरक्षित स्थानों के माध्यम से स्वतंत्र रूप से चलाने के लिए, संभावना देने के लिए अच्छे हैं , जहां वह भी बहुत आनंद लेता है।

और यदि आप उच्च स्तर पर अपनी मांसपेशियों और भौतिक रूपों का प्रयोग करना चाहते हैं, तो आप उन्हें प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए प्रशिक्षित कर सकते हैं चपलता या आज्ञाकारिता के भी, जिसमें वह अपनी बुद्धि और हमेशा अपने गुरु को खुश करने की इच्छा के लिए धन्यवाद देता है।

वास्तव में, एक गोल्डन कुत्ता, लगभग कुछ भी करने के लिए समर्पित किया जाएगा क्योंकि इस काम के लिए अपनी प्रतिभा उत्कृष्ट है: शिकार कर सकते हैं, ट्रैक, एकत्रित करते हैं, चलाने के लिए, कूद और तैरना, तो यह एक गतिविधि है कि उनकी शारीरिक जरूरतों को पूरा करती खोजने के लिए आसान है और, वैसे, वह अपने स्वभाव को संतुलित करता है, उसे असाधारण जानवर में बदल देता है।

इसके पास अभिभावक वृत्ति नहीं है। जब वह महसूस करता है कि एक अजनबी घर आ रहा है, तो वह छाल सकता है, लेकिन जो भी उसे गार्ड कुत्ते में ढूंढता है वह पूरी तरह से गलत है।

एक बार घर के अंदर किसी भी अजनबी को अपने दोस्त है, और हालांकि इतना खुला साथ नहीं दिखाया और उसके परिवार को अजनबियों के सदस्यों के साथ के रूप में वितरित नहीं अविश्वास उन्हें लग रहा है और यहां तक ​​कि पहली बार में और भी अधिक ध्यान समर्पित कर सकते हैं बाकी की तुलना में। और पिछले आक्रामकता के जवाब में या यदि प्रश्न में कुत्ता भावनात्मक रूप से संतुलित नहीं है, तो यह कभी काटता नहीं है।

प्रत्येक सुनहरे मालिक को पता होना चाहिए कि नस्ल की सबसे जरूरी जरूरतों में से एक, और उसे हमेशा संतुष्ट करने की कोशिश करनी है, यह है कि कुत्ता अपने परिवार के संपर्क में रहना चाहता है।

अन्यथा, आप विकारों विभाजन की समस्या को कम पीड़ित हो सकता है, के साथ दौड़ के लिए और खाद्य इनकार से लेकर कुछ भयभीत या आक्रामक को अपनाने के लिए असामान्य व्यवहार के फलस्वरूप विकास।

इसके अलावा, वह अपने दिन में एकीकृत होने के लिए परिवार के एक महत्वपूर्ण हिस्से को जानना पसंद करता है और महसूस करता है कि उसके पास कुछ करने के लिए है। एक उबाऊ नमूना हमेशा अपनी कुछ गतिविधियों को खोजता है जिसके साथ समय को मारना पड़ता है, और बगीचे में एक नष्ट करने वाले जानवर या सुरंगों के विशेषज्ञ खुदाई बन सकता है।

गोल्डन रेट्रिवर को खिलााना

स्वर्ण प्रवासी को कैसे खिलाया जाए

गोल्डन रेट्रिवर खिलाने यह संतुलित होना चाहिए। एक पर्याप्त भोजन कुत्ते की हड्डी और मांसपेशी संरचना के इष्टतम विकास के साथ-साथ एक परिपूर्ण तंत्रिका तंत्र और पर्याप्त मानसिक संतुलन की गारंटी के लिए भी आवश्यक है।

निर्णय लेने पर भोजन का प्रकार यह दिया जाएगा और किस तरह से, दो पहलुओं को ध्यान में रखा जाना चाहिए: आपकी उम्र और आपकी जीवनशैली. इस प्रकार, यह पिल्ला, वयस्क, मां और बुजुर्ग कुत्ते को खिलाने में भेद किया, और अलग है कि क्या कुत्ता करता है या नहीं बहुत व्यायाम, यदि आप एक ठंडा या गर्म क्षेत्र में रहते हैं निर्भर करता है, या यह में करता है अंदर या बाहर।

अंत में, याद रखें कि कुछ कुत्तों, जो कुछ भी अपनी उम्र, इस तरह के एलर्जी, intolerances या पश्चात की प्रक्रियाओं के रूप में विशिष्ट समस्याओं के आधार पर विशेष आहार की जरूरत है।
अमेज़ॅन कुत्तोंकोई भी बेहतर सुनहरा उसके मालिक जानता है: अपनी जीवन शैली क्या है और क्या उनके ऊर्जा जरूरतों, और अगर यह उचित आहार के साथ आदर्श राशन बाहर काम करने में सक्षम है तुरंत एक संतुलित आहार के लाभों पर ध्यान दें।

एक स्वस्थ नमूना, अच्छी तरह से अपने परिवार के द्वारा व्यायाम के उनके सही खुराक के साथ, तंग आ गया और सब से ऊपर, अधिक ध्यान और लाड़ के साथ, सबसे अच्छा कुत्ते साथी आप, हो सकता है, क्योंकि यह परिवार में ऐसा एकीकृत करता है जो बच्चों, चौकस और संवेदनशील संगतकार पुराने के लिए एक बचपन का दोस्त बन जाता है, और एक उत्कृष्ट दोस्त चलता है, खेल और यात्रा पूरे परिवार के लिए। अब आप जानते हैं गोल्डन रेट्रिवर को कैसे खिलाया जाए.

स्वास्थ्य और रोग

स्वर्ण प्रवासी रोग

अगर हम इसके बारे में बात करते हैं गोल्डन रेट्रिवर स्वास्थ्य, हम पर जोर देना चाहिए कि यह एक काफी स्वस्थ कुत्ता है, औसत से अधिक एक जीवन प्रत्याशा के साथ। हालांकि, चूंकि यह बहुत लोकप्रिय है, इसकी व्यापक और अक्सर अनियंत्रित प्रजनन ने कुछ लोगों की उपस्थिति को जन्म दिया है रोग या रोग जो दौड़ में व्यापक हो गए हैं, जैसे कि हिप डिस्प्लेसिया और निश्चित आंख की स्थिति.

ये और अन्य बीमारियों को रोका जा सकता है, और इस के लिए पहला कदम केवल उन है कि सबसे आम बीमारी से मुक्त होते हैं का उपयोग कर अपने खिलाड़ियों को चुनने में एक गंभीर, जिम्मेदार ब्रीडर और अत्यधिक ध्यान करने के लिए पिल्ला प्राप्त करने के लिए है।

इन सावधानियों के अलावा, संशोधन को पूरा करने के लिए पशुचिकित्सा का दौरा करना पर्याप्त है टीकाकरण नियमित रूप से अच्छी सुरक्षा और स्थायी स्वास्थ्य के लिए आधार है, क्योंकि पहली टीके, जब भी एक पिल्ला, एक मजबूत प्रतिरक्षा प्रणाली बनाने में योगदान देती है, किसी भी संभावित बीमारी का सामना करने के लिए आवश्यक है।

पशु चिकित्सक को कुत्ते के वजन को भी नियंत्रित करना चाहिए, क्योंकि यह एक बहुत ही कमजोर दौड़ है और वसा पाने की प्रवृत्ति है, साथ ही साथ सबसे संवेदनशील क्षेत्रों की स्थिति और सफाई: आंखें, कान और मुंह

इसके अलावा, यह दिलचस्प है एक आंतरिक और बाहरी deworming कार्यक्रम का पालन करें निवास की जगह की शर्तों के लिए अनुकूलित। सिद्धांत रूप में, इन दिनचर्या का दौरा करने के लिए पर्याप्त चिकित्सा नियंत्रण, लेकिन आप हमेशा डॉक्टर जब अचानक बदलाव किया जा रहा है या कुत्ते अभिनय के रूप में पाया जाता है में जाना है: अत्यधिक निष्क्रियता, तंद्रा, आंदोलन, दर्द के लक्षण, बढ़ा तापमान ... रोकथाम और तेजी से कार्रवाई आवश्यक हैं।

नस्ल के लिए विशिष्ट देखभाल

एक सुनहरा कुत्ता की देखभाल कैसे करें

मालिक के बारे में सबसे महत्वपूर्ण बात यह जानना चाहिए गोल्डन रेट्रिवर देखभाल, ऐसा नहीं है कि इस नस्ल और अस्तर के लिए देखभाल की विरासत मौलिक है। चूंकि यह कुत्ता ठंडा और गर्म दोनों सबसे चरम तापमान का सामना कर सकता है, और यह किसी भी समस्या के बिना बहुत ठंडे पानी में गोता लगाने में सक्षम है। दौड़ का एक और मौलिक पहलू विशेष रूप से पूंछ में, अच्छा किनारे की उपस्थिति है।

गोल्डन रेट्रिवर ब्रश कैसे करें

सुनहरी सेटिंग में पहला कदम एक अच्छा ब्रशिंग है, जो नियमित रूप से सप्ताह में कम से कम एक बार किया जाना चाहिए, हालांकि मौलिंग समय में आवृत्ति बढ़ाई जानी चाहिए।

यह डबल विरासत है के रूप में, पहले अलग-अलग काम एक रेक या प्रकार राजा कोट उपकरण के साथ अस्तर मदद मृत बाल हटाने और समुद्री मील की उपस्थिति से बचने के, और फिर कंबल कवरेज के लिए एक तार ब्रश के पते शरीर और गर्दन।
अमेज़ॅन कुत्तोंअंत में, मुलायम कार्ड के साथ फ्रिंज, पैर, हाथ, पैर, सिर, चेहरे और कान, और धातु के कंघी के साथ, पूंछ के किनारों को ब्रश करें। स्नान करने से पहले ब्रशिंग हमेशा किया जाना चाहिए।

गोल्डन रेट्रिवर को कैसे स्नान करें

उपयुक्त शैम्पू का उपयोग करना आवश्यक है, जो चमक और शरीर देता है लेकिन इससे मंडल के प्राकृतिक बनावट को प्रभावित नहीं होता है। यह गीले बालों पर अच्छी तरह से चलाता है और धोने से पहले ही कुछ ही मिनटों छोड़ दें।

एक कंडीशनर का उपयोग किया जा सकता है। एक बार धोया, चावल या प्रपत्र समुद्री मील को रोकने के लिए हर बिट brushing बालों की एहतियात के साथ कुत्ते को ठीक से अच्छी तरह से में सूरज, या तो साथ एक ड्रायर या हवा बेदखलदार, लेकिन हमेशा सूखे

पैर, पैरों और छाती की व्यवस्था

सुनहरा और साफ और सूखा के साथ, बस्ती में ही पहली कटौती नाखून और पैर व्यवस्थित एक कॉम्पैक्ट उपस्थिति की सुविधा के लिए छोटे कैंची के साथ पैड के बीच बढ़ते बाल काट रहे हैं के लिए आगे बढ़ें।

कैंची के साथ अतिरिक्त बाल उंगलियों पैर को ढालना और उसके गोल उपस्थिति बढ़ करने के लिए छंटनी की। फिर एक कार्ड के साथ और कंघी सामने पैर कंघी और कैंची वे मूर्तिकला के साथ मिलान किया जाता है के किनारे एक अधिक कॉम्पैक्ट और नियमित रूप से पैर प्रोफ़ाइल दृश्य उपस्थिति देने के लिए।
अमेज़ॅन कुत्तोंपिछड़े पैरों पर एक ही प्रक्रिया का पालन किया जाता है, जिससे अतिरिक्त बालों को पैर से पैर तक काट दिया जाता है। फिर, बस्ती के सबसे श्रमसाध्य भाग में, साफ किया और छाती क्षेत्र है, जहां सुनहरे बालों की एक बड़ी गुच्छा (कुछ स्थानों पर, जैसे भारत में, कि बाल छंटनी की नहीं है) को विकसित करने की आदत है डाउनलोड करें।

सबसे पहले मृत बाल एक रेक के साथ हटा दिया जाता है, और फिर कैंची Thinning (दांतेदार डबल), अंदर से काट अतिरिक्त बाल कम करने के लिए के साथ नीचे से ऊपर काम कर रहे।

अंत में, कैंची का उपयोग कर देना करने के लिए (दांतेदार सरल) परिणाम और यहां तक ​​कि एक ब्लेड और एक पत्थर के बराबर होती है ट्रिमिंग, लेकिन बाल कटौती मशीन कभी नहीं, क्योंकि विचार यह है कि परिणाम जितना संभव हो उतना प्राकृतिक है।

सिर, शरीर और पूंछ की व्यवस्था

सिर में, अतिरिक्त बाल कानों से पतले कानों से निकलते हैं और चिकनी लोगों के साथ, फ्रिंज आकार के होते हैं। उपस्थिति को और अधिक साफ करने के लिए व्हिस्कर और भौहें भी छंटनी की जा सकती हैं।

फिर, शरीर के लिए, एक रेक के साथ अस्तर मृत समाप्त कर दिया जाता है, इस प्रकार सतह बाल के undulations कम करने, और यदि आवश्यक हो तो इस तरह के कंधों के रूप में, कैंची कुछ क्षेत्र Thinning से काटा जा, और कैंची देना करने के लिए बराबर के साथ शरीर के नीचे से fringes।

अंत में, कंघी और पूंछ एक कार्ड और एक धातु कंघी के बाल सहायता अच्छी तरह से तनी है, और कैंची देना करने के लिए के साथ, किनारे उपस्थिति सेबल पूंछ देने के लिए छंटनी की कर रहे हैं। एक चिकनी कैंची के साथ एक अंतिम स्पर्श दिया जाता है और सुनहरा आप तैयार हैं। यह सब व्यवस्था के अनुसार जो दौड़ के मानक को इंगित करता है।

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा गोल्डन पुनर्प्राप्ति आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य समान वस्तुओं को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों, से संबंधित सब कुछ है कुत्तों, या एक भी पालतू जानवर. इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | सुनहरा कुत्ताकुत्ते नस्लों | सुनहरा कुत्ता
गोल्डन रेट्रिवर छोटे खेल कुत्तेगोल्डन रेट्रिवर छोटे खेल कुत्ते
कुत्तों की स्वर्ण प्रवासी नस्लकुत्तों की स्वर्ण प्रवासी नस्ल
स्पेन में 5 सर्वश्रेष्ठ गोल्डन रेट्रिवर हैचरिजस्पेन में 5 सर्वश्रेष्ठ गोल्डन रेट्रिवर हैचरिज
सुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओंसुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओं
सुनहरा प्रवासी की सामान्य विशेषताएंसुनहरा प्रवासी की सामान्य विशेषताएं
प्रदर्शनी में भाग लेने के लिए एक सुनहरा प्रवासी के लिए आवश्यकताएंप्रदर्शनी में भाग लेने के लिए एक सुनहरा प्रवासी के लिए आवश्यकताएं
स्वर्ण प्रवासी में शारीरिक गतिविधि और व्यवहारस्वर्ण प्रवासी में शारीरिक गतिविधि और व्यवहार
ब्रिटिश गोल्डन एंड अमेरिकन गोल्डन रेट्रिवर (मतभेद)ब्रिटिश गोल्डन एंड अमेरिकन गोल्डन रेट्रिवर (मतभेद)
एक सुनहरा कुत्ता होने के लाभएक सुनहरा कुत्ता होने के लाभ
» » स्वर्ण प्रवासी
© 2021 taktomguru.com