taktomguru.com

सूअरों की नस्लें

बहुत सारे हैं सूअरों की नस्लों

पूरी दुनिया में वितरित। और उन्हें कॉल करने के लगभग कई तरीके हैं: सुअर, सुअर, सुअर, सुअर, सुअर, चॉन, आदि उनमें से प्रत्येक में कुछ है सुविधाओं, विशिष्ट आकार और वजन जो इसे उद्देश्य के लिए आदर्श बनाता है जिसके साथ इसे उठाया जाता है। उस कारण से CurioSfera.com हम आपको विस्तार से समझा देना चाहते हैं सूअरों के सबसे लोकप्रिय प्रकार और जो कि किसानों और शौकियों के बीच अधिक प्रतिष्ठा का आनंद लेते हैं। हम शुरू करते हैं?

वहाँ कितनी सुअर नस्लों हैं?

आजकल उनके पास है दुनिया भर में सूअरों की 108 नस्लों की पहचान की. लेकिन 200 और भी मान्यता प्राप्त नहीं हैं या आधिकारिक तौर पर सूचीबद्ध नहीं हैं। अब आप जानते हैं वहां कितने सूअर हैं?.

दुनिया में सूअर के प्रकार
आधिकारिक तौर पर मान्यता प्राप्त सूअरों की 108 नस्लें हैं

आपको यह भी पता होना चाहिए कि सुअर एक "गंदे" जानवर के रूप में प्रतिष्ठा का शिकार रहा है, जो औद्योगिक पिगस्टी द्वारा प्रोत्साहित किया जाता है और कभी-कभी सही ढंग से प्रदूषक के रूप में माना जाता है। कार्टून के गुलाबी और ताजे जानवर होने के बिना, यह सूडो वास्तव में बहुत साफ है और इसकी स्वच्छता मानव द्वारा पेश किए गए पर्यावरण पर निर्भर करती है।

एक पुरानी कहावत यह पुष्टि करती है कि "सुअर से सबकुछ का फायदा उठाया जाता है" और यह क्रिस्टोफर कोलंबस नहीं होगा जिसने इसे अस्वीकार कर दिया था। क्या वह अपने साथ आठ सूअरों में से एक में नहीं ले गया था, अमेरिका में आज रहने वाले सभी सूअरों के पूर्ववर्ती, इस नेविगेटर द्वारा खोजी महाद्वीप?

पोर्क कई यूरोपीय देशों में सबसे अधिक उपभोग में से एक है स्पेन या फ्रांस। लेकिन सभी अमेरिकियों के रूप में भी मेक्सिको, कोलम्बिया, संयुक्त राज्य अमेरिका या अर्जेंटीना, दूसरों के बीच में।

ग्रामीण इलाकों में अभी भी बहुत से लोग हैं जो परिवार की खपत के लिए एक या दो सूअर उठाते हैं। इस विशिष्ट मामले में, व्यक्तिगत उपयोग के लिए अपने घर पर पशु का बलिदान सहन किया जाता है।

अगर हम साहस शुरू करना चाहते हैं एक सुअर उठाओ हमें अपने क्षेत्र में एक अच्छी तरह से प्रतिनिधित्व की दौड़ चुननी होगी और एक पिगलेट प्राप्त करना होगा। एक छोटी सी युक्ति: आम तौर पर पेशेवर प्रजनन सबसे कम उम्र के आखिरी पिगलेट से छुटकारा पाने में प्रसन्न होगा, जो धीरे-धीरे बढ़ता है। लेकिन कोई जल्दी नहीं है।

बड़ा सफेद

दुनिया में सूअर के प्रकार
बड़े सफेद सुअर दुनिया भर में खेतों में फैल गया है
  • यह कहां से आता है: का पालना सुअर दौड़ बड़े सफेद यह इंग्लैंड में यॉर्कशायर की काउंटी में स्थित है।
  • दौड़ की उत्पत्ति: यह दौड़ बीच के पार का परिणाम होगा सेल्टिक सूअर और चीनी प्रजनकों का एक समूह। उस संघ से पैदा हुआ था सुअर का मांस बड़ा सफेद, इसका नाम रंग और प्रभावशाली पंखों के लिए है: कभी-कभी, पुरुष लगभग 500 किलोग्राम होता है। 1 9 20 के दशक के दौरान फ्रांस में शुद्ध दौड़ विकसित की गई थी, 1 9 26 में द हर्ड-बुक (वंशावली पुस्तक) की स्थापना हुई थी।
  • आप कहाँ रहते हैं: यह सभी क्षेत्रों और परिस्थितियों के अनुकूल है। यह एक दौड़ है जो कर सकते हैं घरेलू या औद्योगिक पैमाने पर उठाया जाना चाहिए.
  • प्रजनन: इस नस्ल को प्रजनन गुणों के कारण प्रजनकों द्वारा अत्यधिक मूल्यवान माना जाता है: इसका फर्म मांस, जिसे बहुत से खीरे की मांग की जाती है, इसकी तेजी से विकास (दैनिक 900 ग्राम से अधिक कमा सकते हैं) और इसकी उत्कृष्ट प्रजनन क्षमता (प्रत्येक जन्म में दस से अधिक संतान)। बड़े vhite का प्रयोग अन्य नस्लों के पार होने के प्रजनन के लिए भी किया जाता है, जैसे कि लैंड्रेस सुअर और piétrain सुअर फ्रेंच। संक्षेप में, यह उठाने के लिए एक आसान सुअर है। यदि आप मैदान में रहते हैं, तो बड़े सफेद को बचे हुए लोगों के साथ पूरी तरह से खिलाया जा सकता है। इसे स्थिर या बाहर उठाया जा सकता है। इस नस्ल के पक्ष में दो फायदे हैं: इसकी तीव्र वृद्धि और इसका बहुत ही शानदार चरित्र, जो प्रति जन्म दो या तीन जन्मों की दर से प्रति जन्म दस से चौदह वंश में प्रतिबिंबित होता है ...

दौड़ की विशेषताएं

सुअर वजन बड़ा सफेद
बड़े सफेद पिगलेट्स
  • वजन: नर के लिए 500 किलो तक और नर के लिए 350 किलोग्राम - मादा के लिए 1.80 मीटर तक।
  • रंग: गुलाबी सफेद, किसी अन्य रंग का कोई बाल नहीं
  • हेड :: चौड़ा स्नाउट और सीधे कान।
  • शरीर: लम्बाई, यह पुरुष के मामले में पुरुष के मामले में 2 मीटर तक और इससे भी अधिक तक पहुंच सकती है - मादा के मामले में 1.80 मीटर। हमें क्रॉस (1.10 मीटर) की ऊंचाई को भी हाइलाइट करना होगा। छाती चौड़ी है, जैसे पैर हैं।

फ्रांसीसी लैंड्रेस

सुअर लैंड्रेस इतिहास का प्रकार
लैंड्रेस सुअर खिलाने
  • यह कहां से आता है: इस देश ने निर्यात के लिए अपनी सीमाओं को बंद करने का फैसला करने से पहले रेस के पहले प्रतिनिधियों को डेनमार्क से आयात किया गया था।
  • दौड़ की उत्पत्ति: की दौड़ लैंड्रेस सुअर फ्रेंच 1 9 30 से 1 9 45 तक नॉर्डिक देशों से आयातित फ्रेंच दौड़ और विषयों के बीच पारियों का उत्पाद है।
  • आप कहाँ रहते हैं: मुख्य रूप से ब्रिटनी में, सूअर का फ्रेंच मातृभूमि, साथ ही शेष फ्रेंच क्षेत्र में भी। इसे निर्यात किया जाता है अफ्रीका और चीन.
  • प्रजनन: फ्रांसीसी लैंड्रेस में से एक है सूअरों की किस्मों औद्योगिक प्रजनकों द्वारा अधिक सराहना की, क्योंकि यह देहाती है और गहन खेती से प्रेरित तनाव से पीड़ित नहीं है। इसलिए बड़े पैमाने पर इस दौड़ को पार करने में रुचि। बैक वसा (13 मिमी से कम) की पतली परत बेकन प्राप्त करने के लिए आदर्श बनाती है। इस नस्ल पर निर्णय लेने के अन्य कारण महिलाओं की प्रकृति प्रकृति (प्रति वर्ष लगभग बीस पिल्ले) और विशेष रूप से उनके कंकाल और मांसपेशियों की ताकत हैं। बाद में, फ्रांसीसी प्रजनकों ने स्वीडन से हॉलैंड तक ब्रिटेन के माध्यम से अन्य देशों में नमूने मांगा।

इस प्रकार के लक्षण

लैंड्रेस सुअर वजन और आयाम
फ्रेंच लैंड्रेस में एक उत्कृष्ट उपस्थिति है
  • वजन: 450 किलोग्राम पुरुष और 300 किलोग्राम मादा तक।
  • रंग: स्पष्ट, बिना धब्बे या रंग के बाल।
  • हेड :: प्रकाश, कान गिर गया है और उनकी युक्तियाँ नाराज की ओर उन्मुख हैं
  • शरीर: काफी लंबा (1.65 मीटर से 1.80 मीटर), नर और मादा के मामले में पेट के प्रत्येक तरफ छह निपल्स होते हैं।

Piétrain

सुअर पिट्रेन इतिहास
सुअर पिट्रेन के Pietrain
  • यह कहां से आता है: सुअर दौड़ Piétrain ब्रैबेंट के बेल्जियम क्षेत्र में पैदा हुआ था, विभिन्न पारियों के फल।
  • दौड़ की उत्पत्ति: यह दौड़ द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान गायब होने वाली थी और केवल इस तथ्य के लिए धन्यवाद बचा कि इसने मदद से नई शक्ति प्राप्त की जर्मन पाइटर्रेन सुअर. इस दौड़ की वंशावली पुस्तक का निर्माण 1 9 63 में वापस चला गया।
  • आप कहाँ रहते हैं: सैनिकों का बड़ा हिस्सा नॉर्ड-पास-डी-कैलाइस के फ्रांसीसी क्षेत्र में है, जो इसकी उत्पत्ति के स्थान के पास है।
  • प्रजनन: औद्योगिक खेतों में इस नस्ल की मोटाई को अपनी आदतों को बदलते समय, तनाव या पर्यावरण को बदलने पर तनाव की अपनी महान प्रवृत्ति से धीमा हो गया है। यह दयालु है, क्योंकि मादा प्रतिभाशाली है (प्रति वर्ष लगभग सत्रह पिल्ले) और पिछली वसा परत की मोटाई 9 मिमी से अधिक नहीं है। Culon प्रकार के इस जानवर की मांस उपज अपने लाइव वजन का 80% से अधिक है। मादा, जो बहुत ही शानदार है, समर्पण के साथ अपने युवा का ख्याल रखती है। यह परिवार प्रजनन के लिए एक बहुत ही उपयुक्त नस्ल है। हालांकि यह मांस और लाइव वजन (80%) के बीच संबंधों की वजह से एक दिलचस्प नस्ल है, लेकिन इसमें तनाव की प्रवृत्ति है।

इस नस्ल की विशेषताएं

सुअर पिट्रेन वजन और आकार
अपने पिगलेट चूसने बो जाओ
  • वजन: 300 किलो पुरुष और 210 किलो महिला तक।
  • रंग: अनियमित काले धब्बे के साथ भूरे रंग के सफेद और पूरे शरीर में बिखरे हुए।
  • सिर: हल्का, सीधे झुकाव और छोटे और आधा सीधा कान के साथ।
  • शरीर: लगभग 1.50 मीटर, एक लंबी और चौड़ी पीठ और एक प्रभावशाली पेशी के साथ।

नॉर्मन

नॉर्मन सुअर इतिहास
Marrano नॉर्मन की विविधता के उदाहरण
  • यह कहां से आता है: जैसा कि नाम से पता चलता है, नॉर्मन सुअर दौड़ यह मूल रूप से नोर्मंडी से है।
  • दौड़ की उत्पत्ति: मध्य युग में पहले से ही जाना जाता है, यह प्राचीन फ्रेंच स्थानीय नस्ल क्रेयन और अन्य स्थानीय नस्लों के सुअर से आता है। जर्मन लैंड्रेस के फ्रांस में आगमन ने प्रजातियों को खतरे में डाल दिया। कुछ प्रजनकों की केवल बाधा और विभिन्न संगठनों के सहयोग से संरक्षण योजना के कार्यान्वयन ने इसे जीवित रहने की अनुमति दी।
  • आप कहाँ रहते हैं: ला मचे क्षेत्र के दक्षिण में, कैल्वाडोस और मायेन में। नॉर्मन वर्ष के एक अच्छे हिस्से के लिए विदेश में रह सकता है।
  • प्रजनन: यह जानवर, बाहरी जीवन के समर्थक, एक गुणवत्ता मांस का उत्पादन charcuterie में बहुत सराहना करता है। पिगलेट बहुत जल्दी विकसित होते हैं: जन्म के समय 2 किलोग्राम से, वे तीन सप्ताह बाद 7 किलोग्राम तक चले जाते हैं। बड़ी सफेद दौड़ वाले क्रॉसब्रेड व्यक्तियों को ढूंढना आम बात है। नॉर्मन नस्ल सुअर परिवार प्रजनन के लिए विशेष रूप से उपयुक्त है, मुख्य रूप से क्योंकि यह वर्ष के एक अच्छे हिस्से के लिए विदेश में रह सकता है।

इस किस्म के लक्षण

नॉर्मन सुअर वजन और आकार
नॉर्मन को मैदान के माध्यम से जारी किया जा सकता है
  • वजन: 450 किलो वजन और 350 किलो महिला तक
  • रंग: इसमें सफेद त्वचा और बाल हैं।
  • हेड :: माथे चौड़े हैं, कानों की तरह, जो आंखों पर पड़ते हैं
  • शरीर: पीठ चौड़ी और सीधी, गहरी छाती

बस्क

स्पेन में सूअरों की नस्लों
उत्तरी स्पेन में बास्क सुअर आम है
  • यह कहां से आता है: इस नस्ल का जन्म टैर्ब्स और सेंट-पे-डी-बिगोर्रे के आसपास, हौटेस-पिरनेज़ क्षेत्र में हुआ था।
  • दौड़ की उत्पत्ति: इस देहाती दौड़, जिसे कभी-कभी bigourdane, urdea (इसका बास्क नाम) या काला झपकी कहा जाता है, बास्क देश के विशिष्ट है।
  • आप कहाँ रहते हैं: बास्क सुअर दौड़ Pyrenees में खोजना बहुत आसान है।
  • प्रजनन: यह एक है सूअरों की प्रजातियां कम मांग और खुद को खिलाने के लिए यह acorns और भोजन जो उसके garbeos के दौरान पाता है से संतुष्ट है। वह जानता है कि भूमि का लाभ कैसे लेना है जो ज्यादा उत्पादन नहीं करता है। वह बारिश या हवा से डरता नहीं है और भोजन की तलाश में लंबी दूरी की यात्रा करने में संकोच नहीं करता है। Bayonne के हैम अपनी प्रसिद्धि का बकाया है।

दौड़ की विशेषताएं




सूअर का मांस नस्लों

  • वजन: 1 साल के साथ 150 किग्रा तक, जिस उम्र में इसे त्याग दिया जाता है।
  • रंग: "ब्लैक पीप", यानी, काले काले धब्बे के साथ सफेद है।
  • हेड :: लंबे, आंखों की ओर निर्देशित बड़े क्षैतिज कान के साथ।
  • शरीर: व्यापक, मांसपेशियों के साथ मध्यम लंबाई (अधिकतम 1.40 मीटर)।

विलुप्त होने के खतरे में सूअरों के प्रकार

उत्पादन करने की आवश्यकता है सूअरों के प्रकार तेजी से भारी, और तेजी से लाभदायक, सूअरों को भी प्रभावित किया है। कुछ साल पहले यह अपने प्रभावशाली भौतिक गुणों का लाभ उठाने के लिए बड़े सफेद के साथ किसी भी दौड़ को पार करने के लिए फैशनेबल था।

हालांकि, इस अभ्यास के कारण स्थानीय नस्लों का काफी नुकसान हुआ है और कुछ जीवित नहीं हुए हैं। सौभाग्य से, ऐसे कई प्रजनक हैं जो अपने पशुओं के देहाती और मूल चरित्र को संरक्षित करने के लिए संघर्ष करते हैं।

इस तरह, नॉर्मन सूअर आज भी फ्रांस में मौजूद हैं, गैसकॉन सूअर या बास्क, साथ ही साथ लिमोसिन सूअर या "काले गधे", उन्हें अपने पिछले दो महीनों के दौरान चेस्टनट खिलाया जाता है। हम भी उल्लेख कर सकते हैं Bayeux सुअर.

एक सेल्टिक दौड़ के वंशज, यह सुअर वर्तमान में गायब होने का खतरा है। यह कई अन्य संगठनों के बीच इंस्टिट्यूट टेक्निक डु पोर्क और स्पैनिश एसोसिएशन ऑफ पोर्क ब्रेडर द्वारा किए गए संरक्षण योजना का विषय है।

क्या आप जानवरों के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?

में CurioSfera.com हम इस लेख को आर के हकदार चाहते हैंAzas डी Cerdo उपयोगी रहा है और आपको यह पसंद आया। यदि आप और पढ़ना चाहते हैं जानवरों की दुनिया के बारे में उत्तर और जिज्ञासा, आप हमारी श्रेणी के माध्यम से जा सकते हैं जानवरों. यदि आप चाहें, तो आप अपने प्रश्न हमारे खोज इंजन से पूछ सकते हैं जो आपको नीचे मिलेगा। आप इसे अपने दोस्तों या परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर भी साझा कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घरेलू पालतू जानवर के रूप में गिनी पिग: एक विकल्प जो बढ़ता हैघरेलू पालतू जानवर के रूप में गिनी पिग: एक विकल्प जो बढ़ता है
एक मिनी सुअर होने के पेशेवरों और विपक्षएक मिनी सुअर होने के पेशेवरों और विपक्ष
मिनी सुअर: विशेषताओं, आपको क्या पता होना चाहिएमिनी सुअर: विशेषताओं, आपको क्या पता होना चाहिए
सुअर का गर्भधारणसुअर का गर्भधारण
मिनी सूअरों की उत्पत्ति क्या हैमिनी सूअरों की उत्पत्ति क्या है
जानवर दुर्व्यवहार का आरोपी सीज़र मिलनजानवर दुर्व्यवहार का आरोपी सीज़र मिलन
मिनी सूअर क्या हैं? - मिनी सुअर की विशेषताएंमिनी सूअर क्या हैं? - मिनी सुअर की विशेषताएं
अपने पालतू मिनी सुअर की देखभाल कैसे करेंअपने पालतू मिनी सुअर की देखभाल कैसे करें
एक गिनी सुअर की देखभाल के लिए युक्तियाँएक गिनी सुअर की देखभाल के लिए युक्तियाँ
एक पालतू सुअर होने के लिए आवश्यकताएँएक पालतू सुअर होने के लिए आवश्यकताएँ
» » सूअरों की नस्लें
© 2021 taktomguru.com