taktomguru.com

अर्जेंटीना डोगो

के बीच में अर्जेंटीना बुलडॉग की विशेषताएं

अपने शरीर को पूरी तरह से सफेद, बड़े, मजबूत और सुरुचिपूर्ण पर प्रकाश डाला गया है। यह एक होने के लिए खड़ा है स्नेही, वफादार और हंसमुख चरित्र. वह दुनिया के सबसे अच्छे गार्ड कुत्तों में से एक है। में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाते हैं अर्जेंटीना बुलडॉग नस्ल: स्वभाव, उपस्थिति, स्वास्थ्य, बीमारी, पोषण, देखभाल और इतिहास। एक पिल्ला की खरीद या गोद लेने के लिए सलाह के अलावा, उनकी शिक्षा और प्रशिक्षण। हम शुरू करते हैं?

अर्जेंटीना बुलडॉग का चरित्र

अर्जेंटीना बुलडॉग का क्या चरित्र है?अर्जेंटीना बुलडॉग का एक पशु है अपने परिवार के साथ बहुत स्नेही और वफादार चरित्र, लेकिन इसकी लड़ाकू स्वभाव और कभी-कभी झगड़ेदार ने उन्हें आक्रामक या खतरनाक कुत्ते के रूप में एक अपरिचित प्रतिष्ठा अर्जित की है।

उसकी व्यवहार सौहार्दपूर्ण और स्नेही है, वह हंसमुख, स्पष्ट, नम्र और मित्रवत है। बहुत प्रभावशाली, वह खुद को अपनी शक्ति के बारे में हमेशा जागरूक होने के लिए दिखाता है, जिसे वह एक ही लिंग के व्यक्तियों पर ऊपर से ऊपर लगाने की कोशिश करता है। यह थोड़ा भौंकने वाला है और आपको अपने संभावित आक्रामक प्रकोपों ​​को पूरी तरह खत्म करना होगा।

यह दौड़, कई गुण के पास होने के बावजूद, दुर्भाग्य से यह सबसे अच्छा है अपने नकारात्मक पहलुओं के लिए जाना जाता हो गया है और जो लगभग सभी मौजूदा प्रविष्टियों में शामिल किया गया नेतृत्व किया गया है brawling और खूनी के लिए एक नाहक प्रतिष्ठा अर्जित की है खतरनाक नस्लों के. इस संबंध में कानून बनाने वाले कई देशों में भी उनके कब्जे पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

अर्जेंटीना बुलडॉग व्यवहार और बच्चे

लेकिन हकीकत में अर्जेंटीना बुलडॉग का एक जानवर है बेहद वफादार और प्यार स्वभाव अपने परिवार के साथ जो अपना समय उनके साथ साझा करना पसंद करते हैं और कौन बच्चों के साथ खेलना पसंद करता है, जिसके लिए वह अपने सभी रोमांचों में और उन लोगों के साथ है जो वह किसी भी खतरे से बचाता है। यहां तक ​​कि, यहां तक ​​कि यदि छोटे बच्चों के साथ आपका संबंध उत्कृष्ट है, तो आपको अप्रिय घटनाओं से बचने के लिए हमेशा एक जिम्मेदार वयस्क की देखरेख में रहना चाहिए।

दुनिया में सबसे अच्छे गार्ड कुत्तों में से एक, यह दौड़ है बहुत स्मार्ट और एक शानदार स्मृति है, तो यह है ट्रेन करने में आसान है, लेकिन इसके लिए आपको हमेशा दृढ़, सुसंगत और सुसंगत होना चाहिए, और अच्छी तरह से पता होना चाहिए कि आप किस तरह का कुत्ता काम कर रहे हैं।

वहाँ किसी भी मामले में है, सभी मालिकों के लिए एक उपयुक्त पशु, क्योंकि यह सबसे नकारात्मक विशेषताओं सतह के लिए अपने प्रशिक्षण के दौरान और व्यवस्था इसके कई गुण को बढ़ाने के लिए और कोई पक्ष में सीखने आपका मार्गदर्शन करने के एक फर्म और स्थिर हाथ की जरूरत है अपने स्वभाव का।

अर्जेंटीना बुलडॉग आक्रामक कुत्ते नस्ल

के कारण अर्जेंटीना के बुलडॉग का व्यक्तित्व, इसके मालिक को कुत्तों को संभालने में कुछ अनुभव होना चाहिए और प्राकृतिक और ठोस नेतृत्व का अभ्यास करने के तरीके के अलावा, कुत्ते के व्यवहार के बारे में बहुत कुछ पता होना चाहिए,

उदाहरण के लिए, अन्य कुत्तों के साथ उनका उपचार सहिष्णुता का हो सकता है यदि यह पिल्ला से परंपरागत है, क्योंकि वयस्क टकराव हो सकता है। कुछ इसी तरह अजनबियों, जो महान संदेह की नजर से प्राप्त करता है और सतत निगरानी के अधीन है, क्योंकि हम नहीं भूल जाना चाहिए कि यह एक आनुवंशिक रूप से चयन किया प्रहरी घर और उसके परिवार की रक्षा के लिए है के साथ होता है। आक्रामकता या हिंसक और खतरनाक परिस्थितियों से बचने के लिए, आपको बहुत सावधान रहना होगा।

यह कुत्ता एक शहरी पर्यावरण में रह सकते हैं पड़ोसियों से घिरा हुआ, तब से यह साफ और छोटा शोर है, लेकिन ग्रामीण इलाकों के लिए धन्यवाद, बड़ी खुली जगहों और प्रकृति के लिए आसान पहुंच जहां आप स्वतंत्र रूप से व्यायाम कर सकते हैं।

अर्जेंटीना बुलडॉग व्यवहार क्या है

  • शक्ति: उच्च स्तर इसके आकार और इसकी लड़ाई और शिकार प्रकृति के कारण, आपको रोज़ाना अपनी मांसपेशियों का उपयोग करने की आवश्यकता होती है
  • स्वभाव: सौहार्दपूर्ण, स्नेही और हंसमुख, बहादुर, आत्मविश्वास, प्रभावशाली और सक्रिय है
  • अनुकूलन क्षमता: यह शांत और बहुत साफ है, लेकिन इसके बावजूद यह शहर आपका आदर्श वातावरण नहीं है, इसके लिए बहुत सारे व्यायाम और खुली जगहों की आवश्यकता है
  • सुजनता: अपने परिवार के प्रति स्नेह दिखाता है, लेकिन यह बहुत आक्रामक और अन्य जानवरों और अजनबियों के साथ मिलकर है
  • स्वास्थ्य: सफेद और बड़े कुत्तों की सामान्य स्थितियों का सामना करें
  • लंबी उम्र: लगभग 10 या 12 साल रहते हैं
  • उपयोगिता: बहुत बहुमुखी वह एक लड़के के कुत्ते के रूप में पैदा हुआ था और फिर शिकार कुत्ते में विशिष्ट था, लेकिन आज उसे अभिभावक और रक्षा पशु के रूप में या एक साथी कुत्ते के रूप में ढूंढना अधिक सामान्य है
  • उपयोग: बड़ा खेल (शिकार), गार्ड और सुरक्षा, और कंपनी

अर्जेंटीना बुलडॉग की विशेषताएं

अर्जेंटीना बुलडॉग की विशेषताएं क्या हैं

में से एक अर्जेंटीना बुलडॉग की विशेषताएं यह आपकी सामान्य उपस्थिति है सुसंगत और संतुलित उपस्थिति, इसके शरीर में से कोई भी सामान्य शरीर सेट से निकलता है। वह त्वचा के नीचे दिखाई देने वाली एक शक्तिशाली मांसपेशियों के साथ मजबूत और एक सच्चे एथलीट है।

यह एक मजबूत कुत्ता है, एक के साथ बड़ा शरीर, मजबूत हड्डियों और एक बहुत विकसित मांसपेशियों के साथ, एक महान एथलीट के योग्य। इसकी शरीर संरचना, संतुलित और सामंजस्यपूर्ण, बल्कि आयताकार है।

उसकी सिर मजबूत और कॉम्पैक्ट है, यह आकार में गोलाकार है, शीर्ष पर एक व्यापक खोपड़ी के साथ, एक अपरिभाषित स्टॉप और एक मजबूत स्नैउट जिसका ऊपरी रेखा कुछ हद तक अवतल है।

अर्जेंटीना कुत्ते भौतिक विज्ञान

उसकी देखो चौकस और जीवंत है, लेकिन, विशेष रूप से पुरुषों में, यह मुश्किल है। आंखें वे रंग में अंधेरे हैं, वे एक दूसरे से बहुत अलग हैं और अंडाकार आकार है।

कान, परंपरागत रूप से लगभग आधे में उन्हें एक विशिष्ट खड़ा और त्रिकोणीय आकार देने के लिए दबाया गया। वर्तमान में, हालांकि, कई देश इस तरह के अभ्यास को प्रतिबंधित करते हैं।

कुछ के तहत बहुत मजबूत पैर और मजबूत, अर्जेंटीना बुलडॉग कुछ है गोल पैर और मजबूत उंगलियों और मजबूत और प्रतिरोधी पैड के साथ, कॉम्पैक्ट।

अर्जेंटीना बुलडॉग मॉर्फोलॉजी

उसकी पूंछ मोटी है आधार पर, यह एक saber की तरह आकार दिया जाता है और आधा ऊंचाई पर डाला जाता है। आराम से यह लटकता है और हॉक्स की ऊंचाई तक पहुंचता है, लेकिन गति में यह क्षैतिज या पीछे की ओर जाता है।

उसकी बाल छोटा, चिकना और नरम है, यह हमेशा होता है सफेद. ठंडे क्षेत्रों में रहने वाले नमूने में मोटा और घना, जहां वे गर्म क्षेत्रों में रहते हैं, यह पतला और कम घना हो जाता है।

आइए अब और अधिक विस्तार से देखें अर्जेंटीना डोगो कैसा है और दौड़ का मानक:

रेस मानक

अर्जेंटीना बुलडॉग विवरण

  • सामान्य उपस्थिति: मजबूत, मजबूत, प्रलोभन और बहुत मांसपेशियों में एक सामंजस्यपूर्ण उपस्थिति होती है और इसके सभी हिस्सों के बीच अच्छा अनुपात रहता है। वह एक बहुत अच्छा एथलीट है।
  • आकार और आकार: बहुत बड़ा
  • क्रॉस की ऊंचाई: पुरुषों के बीच 62 और 68 सेमी और 60 से 65 सेमी महिलाओं के बीच।
  • भार: 40 से 45 किलो पुरुषों और 38 से 43 किलो महिलाओं के बीच।
  • स्रोतअर्जेंटीना
  • अन्य नामएस: डॉग्यू अर्जेंटीन / अर्जेंटीनाइश डॉग।
  • शव: शरीर की लंबाई क्रॉस के लिए ऊंचाई की ऊंचाई से अधिक है।
  • सिर: मजबूत और शक्तिशाली, इसमें खोपड़ी क्षेत्र में एक उत्तल प्रोफ़ाइल है, बिना तेज कोण या तेज छिद्रण, और मजबूत मांसपेशियों के साथ।
  • खोपड़ी: ठोस और उत्तल, सामने के पंख काफी ध्यान देने योग्य है।
  • थूथना:: मजबूत और कुछ हद तक लंबा, थोड़ा सा अभिसरण पक्ष और ऊपरी रेखा थोड़ा अवतल है। होंठ, कुछ मोटे, छोटे और तंग, नि: शुल्क किनारों और रंगद्रव्य काले होते हैं।अर्जेंटीना कुत्ते वर्गीकरण
  • कवक: बड़ी नाक खिड़कियों के साथ, यह काला रंग का रंग होता है और थोड़ा आगे बढ़ता है। प्रोफ़ाइल से देखा गया, पूर्ववर्ती रेखा लंबवत और सीधी है, जो मैक्सिलरी मार्जिन के साथ मिलती है या इससे थोड़ा आगे है।
  • आंखें: अंधेरा या हेज़ल, काले रंग की सीमा वाली पलकें से संरक्षित हैं। वे अंडाकार हैं और एक दूसरे से अलग हैं।
  • कान: एक दूसरे से प्रत्यारोपित उच्च और काफी अलग, वे मध्यम आकार, चौड़े, मोटे, फ्लैट और गोलाकार टिप के साथ होते हैं। आम तौर पर गाल के बाद वाले क्षेत्र को कवर किया जाता है, लेकिन सतर्कता पर वे अर्ध-खड़े हो सकते हैं। कई देशों में वे विच्छेदन कर रहे हैं।
  • नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): मुश्किल से चिह्नित, प्रोफाइल परिभाषित किया गया है।
  • mandibles: मजबूत और अच्छी तरह से अनुकूल, बिना पहचान के, क्लैंप में अधिकतम काटने, या कभी-कभी कैंची में सुनिश्चित करें। दांत, दृढ़ता से प्रत्यारोपित और अच्छी तरह से गठबंधन, बड़े, स्वस्थ और साफ हैं।अर्जेंटीना बुलडॉग क्या है?
  • गरदन: लंबाई में मध्यम, मजबूत और खड़े, बहुत अच्छे पेशी के विकास होते हैं और ऊपरी भाग थोड़ा उत्तल रेखा खींचता है। यह एक लोचदार, मोटी त्वचा से ढका हुआ है जो नरम गुना बना देता है, लेकिन गले के स्तर पर लटकता नहीं है, और थोड़ा लंबा बाल होता है।
  • स्तन: व्यापक और गहरा, स्टर्नम की नोक कंधे की नोक के साथ और कोहनी की रेखा के स्तर पर थोरैक्स की निचली रेखा के साथ स्तर स्थित है। पसलियों लंबी और मामूली कमाना कर रहे हैं।
  • वापस: चौड़ा और मजबूत, इसमें एक महान मांसपेशियों का विकास होता है जो कमर, मजबूत और छोटे की ओर एक सभ्य ढलान निर्धारित करता है। समूह, व्यापक और विकसित, पूंछ के सम्मिलन तक थोड़ा नीचे उतरता है।
  • पिछले सदस्य: एक साथ वे मजबूत हैं और एक मजबूत हड्डी और मांसपेशी संरचना है। आगे और प्रोफाइल दोनों एप्लोमोस लंबवत हैं। कंधे उच्च और आनुपातिक होते हैं, वे बड़े मांसपेशी राहत के साथ बहुत उत्साहित होते हैं लेकिन बिना उत्साहित होते हैं। अग्रभाग और हथियार मध्यम लंबाई और लंबवत हैं, वे मजबूत और सीधे हड्डियों, और अच्छे मांसपेशियों के विकास के साथ मजबूत हैं।अर्जेंटीना बुलडॉग स्पेन
  • बाद के सदस्य: मध्यम कोण के, वे मजबूत, मजबूत और समानांतर होते हैं, इसलिए वे शक्ति और शक्ति की छवि देते हैं। यदि स्पर्स हैं, तो उन्हें आमतौर पर हटा दिया जाता है। सेट के लंबे अनुपात के पैर मजबूत हैं और एक महत्वपूर्ण मांसपेशियों के विकास के साथ हैं। उसके घुटनों में खुले कोण होते हैं, लगभग 110 डिग्री। मोजे छोटे, मजबूत और दृढ़ होते हैं, वे अच्छे प्रणोदन बल सुनिश्चित करते हैं।
  • pies: वे गोल हैं और छोटी उंगलियां, मजबूत और अच्छी तरह से एक साथ हैं। पिछड़े पैर के लोग थोड़ा छोटे और कुछ हद तक लंबे होते हैं। पैड, मोटी और कड़ी, काले त्वचा में ढके होते हैं और स्पर्श के लिए मोटे होते हैं।
  • पूंछ: मध्यम सम्मिलन के, इसमें एक सब्बर का आकार होता है, यह मोटा होता है और घड़ियों की ऊंचाई तक पहुंच जाता है, बिना उन्हें छोड़कर। आराम से कुत्ता इसे नीचे ले जाता है, लेकिन कार्रवाई में यह ऊपरी रेखा से थोड़ा ऊपर ले जाता है और इसे लगातार पार्श्व आंदोलन में ले जाता है। ट्रॉट में आप इसे क्षैतिज ले जा सकते हैं।
  • रंग: पूरी तरह से सफेद, कभी-कभी आंखों पर एक काला स्थान दिखाता है।अर्जेंटीना बुलडॉग का रंग
  • बाल: कोट एक समान, चिकनी और स्पर्श करने के लिए नरम है, यह 1.5 और 2 सेमी के बीच छोटा है।
  • त्वचा: सजातीय, यह मोटी है, लेकिन मुलायम, सुसंगत और लोचदार है, और शरीर से जुड़ा हुआ है जो अर्ध-उपकरणीय उपकुशल ऊतक के लिए धन्यवाद है जो गर्दन को छोड़कर, महत्वपूर्ण झुर्रियों के बिना आसानी से स्लाइड करने की अनुमति देता है। इसमें बहुत कम पिग्मेंटेशन है, हालांकि यह वर्षों से बढ़ता है।
  • प्रस्ताव: शांत और निश्चित रूप से चलने से, यह अपने आंदोलनों में स्थायी खुशी दिखाता है और यह प्रतिबिंबों का तेज़ है। गति धीमी है लेकिन चुस्त और दृढ़ है, और ट्रॉट में अच्छा निलंबन और शक्तिशाली पीछे प्रणोदन प्रस्तुत करता है। इसके अलावा, गैलप में एक महान ऊर्जा दिखाती है और यह सभी शक्तियों को विकसित करती है जिनमें से यह सक्षम है।
  • एफसीआई वर्गीकरण: एफसीआई # 2 9 2 समूह 2 - पिंसर और स्केनौज़र कुत्तों, मोलोसोइड, और पहाड़ कुत्तों और स्विस ऑक्सन। धारा 2 - मोलोसोइड।

अर्जेंटीना बुलडॉग पिल्ले

अर्जेंटीना बुलडॉग पिल्ला खरीदता है

यदि आप की तलाश में हैं एंटिनाना की बुलडॉग नस्ल के बारे में जानकारी, शायद ऐसा इसलिए है क्योंकि आप चाहते हैं एक अर्जेंटीना बुलडॉग पिल्ला को अपनाने या खरीदने के लिए. यदि ऐसा है, तो हम मानते हैं कि बड़े निर्णय लेने से पहले आपको कई पहलुओं को जानना चाहिए। इस तरह आप जान लेंगे कि यह आपके लिए सही पालतू जानवर है या नहीं।

अर्जेंटीना बुलडॉग पिल्ले बहुत सक्रिय हैं और उन्हें लगातार खेलना और गतिविधियों को करने की ज़रूरत है। इससे आपके घर में महत्वहीन "दुर्घटनाएं" हो सकती हैं। छोटे से थोड़ा धैर्य रखने के लिए पर्याप्त है।

कुत्तों से लड़ने के लिए उपयोग की जाने वाली लगभग सभी जातियों की तरह, पहले अर्जेंटीना बुलडॉग का उपयोग किया जाता था कान को कम करें, यह अभ्यास अभी भी कुछ देशों में किया जा रहा है जिनके कानून इसे अनुमति देता है। हमारी सिफारिश यह है कि आप अपने कानों को कम नहीं करते हैं।

अमेज़ॅन कुत्तोंयद्यपि कुत्ते की यह नस्ल सफेद है, लेकिन कभी-कभी आंखों में से एक के आसपास एक उत्सुक काला या अंधेरा स्थान पर प्रकाश डाला जाता है। यह उन्हें कार्टून के कुत्तों के समान शरारती की एक छवि देता है।

अर्जेंटीना बुलडॉग को अभ्यास और दैनिक विस्तार के लिए अपनी मांगों को कवर करने के लिए खुले में जाने की जरूरत है, खासकर यदि वह शहर में रहता है, जो उसका प्राकृतिक आवास नहीं है। इसलिए, यदि आप एक आसन्न व्यक्ति हैं, तो यह सबसे अच्छा विकल्प नहीं है।




यदि आप अन्य कुत्तों के साथ बातचीत करने के लिए अर्जेंटीना बुलडॉग में उपयोग करते हैं, क्योंकि वह एक पिल्ला है, तो उनके बीच सह-अस्तित्व अच्छा हो सकता है, क्योंकि यह एक कुत्ता है जिसे उचित तरीके से करने में कोई समस्या नहीं है।

दूसरी तरफ, यदि आप खरीद का विकल्प चुनते हैं, तो इसे सुनिश्चित करना सुनिश्चित करें गंभीर और जिम्मेदार प्रजनक. यदि संभव हो तो उनकी सुविधाओं पर जाएं, अपने सभी प्रश्न पूछें, इंटरनेट पर राय लें या इस नस्ल के क्लब या संगठनों से परामर्श लें।

इतिहास और उत्पत्ति

अर्जेंटीना बुलडॉग का इतिहास क्या है?जानने के लिए अर्जेंटीना बुलडॉग की उत्पत्ति और इतिहास, आपको पता होना चाहिए कि यह पुराने से आता है कॉर्डोवन लड़ने वाला कुत्ता, आज बुझ गया यह पुराने एलान और स्पेनिश बुलडॉगों को पार करने का परिणाम था जो बाद में अर्जेंटीना पहुंचने वाले अन्य कुत्तों के साथ अपने उपनिवेशवादी विस्तार में इंपीरियल स्पेन की सेनाओं के साथ अमेरिका पहुंचे थे।

सब से ऊपर बुलडॉग और बैल टेरियर, जो वे अंग्रेजी प्रतिनिधिमंडलों जो रेलवे और अन्य बुनियादी ढांचे का निर्माण करने में मदद और एक अच्छा औद्योगिक कपड़े सीधा, एक बार देश स्वतंत्रता हासिल की थी करना चाहता था के साथ इस देश की यात्रा की।

कुत्ते झगड़े वे एक पारंपरिक खेल थे और विशेष रूप से इस क्षेत्र में, इस अमेरिकी देश में बहुत लोकप्रिय थे Cordova, और यहां तक ​​कि जब उन्हें कानून द्वारा निषिद्ध किया गया था, तब भी उनका उत्सव सहन किया गया था, क्योंकि इससे न केवल आम लोगों बल्कि महत्वपूर्ण स्थानीय व्यक्तित्व भी आकर्षित हुए थे।

यह उन प्रमुख पात्रों में से कुछ था जो प्रिंसिपल बन गए थे कुत्ते प्रजनकों से लड़ो और वे दौड़ के अनुवांशिक विरासत में नए खून की शुरूआत के लिए भी जिम्मेदार थे।

अर्जेंटीना बुलडॉग की उत्पत्ति क्या है

वह आखिर में संगठित झगड़े गायब हो गया है, इन कुत्तों को अपनी जगह खो लड़ाई और उनके मालिकों के एक लगभग कुल लापता होने तक पहुँचने के लिए, और केवल कुछ प्रतियां संरक्षित किया गया में cordovan रहता है, जहां छोड़ा डाल काम संरक्षक कुत्ते और शिकार के दिनों में मदद करते हैं।

एक परिवार था नोरेस, यह इस अर्जेंटीना की दौड़ के निर्माण में निर्णायक था, केवल उस देश में आधिकारिक तौर पर मान्यता प्राप्त थी। यह परिवार है, जो कॉर्डोबा के पास एक सुंदर संपत्ति का मालिक है, dogfighting के शौकीन गया था, समय के कई अन्य गणमान्य लोगों ने की तरह, और रखा कुत्तों के एक नंबर cordovan लड़ने के प्रभावी लापता होने के बाद भी लड़ते हैं।

उनकी इच्छा प्रजनन और चयन, मूल रूप से अपने साथियों के खिलाफ लड़ाई में कुत्ते के कट्टर नस्ल प्राप्त करने के उद्देश्य गया था, तो वह बदल गया है और सबसे उपयुक्त पार पाने के लिए एक अनूठा और विशिष्ट कुत्ते देने के लिए उनके साहस और सहनशीलता की विशेषता थी पर ध्यान केंद्रित , साथ ही साथ बड़े खेल के लिए और गार्ड और घर की सुरक्षा के लिए इसके गुणों के लिए।

उस प्रयास में, क्रॉस के साथ बनाया गया था बॉक्सर शॉर्ट्स, बोर्डो बुलडॉग, Pyrenees के मास्टिफ, जर्मन बुलडॉग, बुलडॉग और बैल टेरियर। यह संभव है कि वंशावली में प्राचीन नमूनों को भी पेश किया गया स्पेनिश एलानो अपने परिवार के एक सदस्य द्वारा अर्जेंटीना में अपने एक यात्रा में, एक चरम है कि कई प्रशंसकों को पहचानते हैं लेकिन इसमें शामिल नहीं है दौड़ का आधिकारिक इतिहास.

नतीजा अर्जेंटीना बुलडॉग था, जो महान आकार का कुत्ता था, बहादुर और चरम पर साहसी, शिकार के बारे में भावुक और असाधारण ऊर्जा के साथ।

बुलडॉग और बैल टेरियर का उपयोग करते समय, संभावित प्रभाव से अधिक के अलावा स्पेनिश एलानो, सफेद litters में बार-बार दिखाई दे रहा था और वह इस तरह के रंग की क्षमता गर्मियों के महीनों में कोरडोबा के क्षेत्र में गर्मी, बहुत घुटन को पीछे हटाने के द्वारा अन्य रंग से अधिक का चयन किया जाना शुरू किया, और भी कम संभावित घावों का पता लगाने के दौरान यह रंग अनुकूल है।

शिक्षा और प्रशिक्षण

के बारे में एक अर्जेंटीना बुलडॉग को शिक्षित करने के लिए कैसे, सभी पैक कुत्तों या समूह में काम करने की तरह, उन्हें एक पदानुक्रमिक और स्थिर सामाजिक संगठन में शामिल किया जाना चाहिए और सुरक्षित और खुश महसूस करने में सक्षम होना चाहिए।

वह स्थापित आदेश का उल्लंघन करने की हिम्मत नहीं करता है, लेकिन अगर वह अपने गुरु के हिस्से में कमजोरी या पहल की कमी महसूस करता है तो वह दिशानिर्देश विकसित करता है व्यवहार के एपिसोड के साथ बदल दिया विद्रोह और टकराव जो बहुत अप्रिय हो सकता है।

तब यह महत्वपूर्ण है कि पूरे परिवार में, अधिक या कम हद तक हस्तक्षेप किया जाए पशु शिक्षा ताकि वह समूह के भीतर अपनी स्थिति और स्थिति ग्रहण कर सके और खुद को सबसे कमजोर व्यक्तियों पर लगाने की कोशिश नहीं करता है।

साबित होता है कि सही मालिक के हाथों में भी बुलडॉग का सबसे प्रभावशाली होता है आज्ञाकारी और विनम्र पशु, हमेशा अपने गुरु की इच्छाओं का पालन करने और आत्मसमर्पण करने के लिए तैयार हैं।

तीव्र सामाजिककरण यह सबसे महत्वपूर्ण कार्यों कि एक अर्जेण्टीनी Dogo के मालिक का कार्य करना चाहिए में से एक अधिक विविध के लिए जो करने के लिए स्थितियों जानवर सामने आ रहा है, क्योंकि वह एक पिल्ला कुछ ही हफ्तों, अपने स्वभाव के अधिक से अधिक भविष्य अनुकूलन है, और अधिक स्थिर तनाव स्थितियों के प्रति उनकी प्रतिक्रियाएं हैं।

उसके मनमौजी कौशल के लिए कुत्तों के खेल गार्ड और रक्षा में इस्तेमाल किया जाएगा और यहां तक ​​कि यह एक सहायक पुलिस या सेना के रूप में सार्वजनिक उपयोगिता के कार्यों पर खर्च किया जा सकता है, लेकिन यह उसे प्रतियोगिताओं खेल आज्ञाकारिता कर लेते हैं या देखने के लिए कम आम है चपलता, हालांकि उनके शरीर से वह इसके लिए अच्छी तरह से प्रशिक्षित है

अर्जेंटीना बुलडॉग का भोजन

अर्जेंटीना बुलडॉग कैसे खिलाया जाए

अमेज़ॅन कुत्तोंके लिए के रूप में एक अर्जेंटीना बुलडॉग कैसे खिलाया जाए, मोटापा में कुत्तों में भी विशेष घटनाएं होती हैं जो परिवार के कुत्तों के रूप में रहती हैं, इसलिए हमें अपने आहार और व्यायाम दिशानिर्देशों का ख्याल रखना चाहिए।

उनका उपयोग व्यायाम करने और पर्याप्त गतिविधि करने के लिए किया जाता है, इसलिए आपकी भूख बहुत अच्छी है। लेकिन अगर जानवर की छोटी गतिविधि है या आसन्न जीवन है, तो इसके लिए यह आसान है वजन में वृद्धि जल्दी से।

यह सलाह दी जाती है कि दैनिक भोजन का सेवन दो में विभाजित करें और इसे एक महान प्रयास करने से पहले या बाद में खिलाया जाए।

अर्जेंटीना डोगो नस्ल की जरूरत है कुत्ता खाना उच्च गुणवत्ता, समृद्ध प्रोटीन और स्वस्थ वसा अपने जीवों के सही कामकाज के लिए। सौभाग्य से आप इस नस्ल के लिए विशेष पालतू स्टोर या ऑनलाइन में भोजन पा सकते हैं।

स्वास्थ्य और रोग

अर्जेंटीना कुत्ते रोगइस नस्ल के नमूने एक का आनंद लें लंबी उम्र औसत जो अपने आकार के अन्य कुत्तों में सामान्य से अधिक है, और आपका स्वास्थ्य आम तौर पर अच्छा होता है, हालांकि यह कुछ पीड़ित हो सकता है दौड़ की विशिष्ट बीमारियां.

उदाहरण के लिए, जैसा कि अन्य जातियों के साथ रंग सफेद मुख्य है, पीड़ित होने के लिए पूर्वनिर्धारित है जन्मजात बहरापन और कुछ पीड़ित करने के लिए त्वचा की समस्याएं, और इसके आकार और शरीर संरचना से संबंधित अन्य स्थितियां भी हैं हिप डिस्प्लेसिया और कोहनी, और भी पेट टोरसन.

नस्ल के लिए विशिष्ट देखभाल

एक अर्जेंटीना बुलडॉग की देखभाल कैसे करेंअमेज़ॅन कुत्तोंके लिए के रूप में एक अर्जेंटीना बुलडॉग की देखभाल कैसे करें, सौंदर्य देखभाल बहुत सरल है, क्योंकि इसके निर्मल सफेद रंग के बावजूद यह एक है बहुत साफ जानवर वह शायद ही कभी गंदे हो जाता है और वह आपको केवल कभी-कभी ब्रशिंग की आवश्यकता होती है.

इस प्रकार, कुछ ध्यान इस दौड़ की जरूरत है, और हम अत्यधिक प्रशिक्षण की पर्याप्त काम के साथ, उन्हें देने मवाद और एक सुंदर शीतोष्ण और शांत इकाई है कि सबसे अच्छा अभिभावक और रक्षक के रूप में कार्य करता है प्राप्त किया जा सकता सामाजिक सलाह देते हैं।

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा अर्जेंटीना बुलडॉग आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य प्रकार के कुत्तों को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों. और यदि आप स्वास्थ्य, पोषण, व्यवहार और बहुत कुछ पर युक्तियों और उत्तरों तक पहुंच बनाना चाहते हैं ... श्रेणी के लिए जाएं कुत्तों.

इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अर्जेंटीना बुलडॉग के बारे में जानकारीअर्जेंटीना बुलडॉग के बारे में जानकारी
एक फ्रेंच कुत्ता क्या है?एक फ्रेंच कुत्ता क्या है?
कुत्ते नस्लों | अंग्रेजी बुलडॉगकुत्ते नस्लों | अंग्रेजी बुलडॉग
खतरनाक कुत्तेखतरनाक कुत्ते
अर्जेंटीना में फैशनेबल दो कुत्ते नस्लोंअर्जेंटीना में फैशनेबल दो कुत्ते नस्लों
अंग्रेजी बुलडॉग के बारे में तथ्यअंग्रेजी बुलडॉग के बारे में तथ्य
अंग्रेजी बुलडॉग: कठिन लेकिन स्नेहीअंग्रेजी बुलडॉग: कठिन लेकिन स्नेही
लैब्राडोर कुत्ता बनाम अमेरिकी बुलडॉग का व्यवहारलैब्राडोर कुत्ता बनाम अमेरिकी बुलडॉग का व्यवहार
फ्रेंच बुलडॉग नस्ल की तस्वीरें और छवियांफ्रेंच बुलडॉग नस्ल की तस्वीरें और छवियां
चो चो नस्ल के पिल्लों के प्रजनकोंचो चो नस्ल के पिल्लों के प्रजनकों
» » अर्जेंटीना डोगो
© 2021 taktomguru.com