taktomguru.com

चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड

चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड

यह इसके लिए बड़ा, वर्ग और मजबूत है सुविधाओं, उनके आंदोलनों और इशारे, उनके प्रकार और उनके कोट और चेहरे का मुखौटा का रंग है चरवाहे कुत्ते नस्ल वह अपने जंगली पूर्वजों, भेड़िया, अपने कुत्ते पूर्वजों, जर्मन चरवाहा से ज्यादा याद करता है। एक सक्रिय चरित्र के साथ, ट्रेन करने और प्रतिरोधी के लिए आसान, यह एक त्वरित, लापरवाही और साहसी प्रतिक्रिया हो सकती है। में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाते हैं चेक भेड़िया कुत्ता।

चेक wolfhound के लक्षण

यह एक है बहुत मजबूत और प्रतिरोधी कुत्ता. के लिए अपने आनुवंशिक प्रकृति उसकी जंगली घरेलू कुत्तों संस्करण के सबसे करीब से एक है आप सबसे बीहड़ और मुश्किल स्थानों के माध्यम से लंबे जुलूस सहना और स्वभाव से, करने में सक्षम हैं, स्वतंत्रता में जीवन के उलटफेर का सामना करने के लिए तैयार है।

चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड कैसा हैयह है त्वरित प्रतिक्रियाओं, ऊर्जावान, बहादुर और लापरवाह, जिसका अर्थ है कि वह समस्याओं का सामना करने से दूर नहीं है, भले ही वह उनकी तलाश न करे। यह भी एक है अविश्वासपूर्ण कुत्ता प्रकृति से, अजनबियों की उपस्थिति में या उनके नियंत्रण से परे परिस्थितियों में आरक्षित के साथ कार्य करना।

शारीरिक विशेषताओं

भौतिक दृष्टिकोण से, चेक wolfhound ऐसा है भेड़िया के समान यह भी इशारा करते हुए इशारे और आंदोलनों और, ज़ाहिर है। वह बहुत भावपूर्ण है और, अपने मन को ज्ञात करने के लिए, वह आवाज से आवाज का उपयोग करना पसंद करता है। आइए विस्तार से देखें शारीरिक विशेषताओं:

चेकोस्लोवाकियन भेड़िया कुत्ता आकार

सामान्य उपस्थिति: देहाती, देहाती, मजबूत और मांसपेशी, शरीर जितना लंबा होता है उतना लंबा होता है, जो भेड़िया के समान होता है। मजबूत संविधान में, इस कुत्ते के शरीर को एक वर्ग में अंकित किया जा सकता है। यह भेड़िया के समान शरीर की संरचना में है, इसकी आवाजाही, उसका कोट, उसके बाल का रंग और उसका मुखौटा।

आकार और आकार: बहुत बड़ा

क्रॉस की ऊंचाई: 65-70 सेमी (पुरुष) और 60-62 सेमी (मादाएं)

भार: 26-30 किलो (पुरुष) और 20-23 किलो (महिलाएं)

शव: मजबूत संविधान और वर्ग शरीर संरचना, यह कुत्ता भेड़िया जैसा दिखता है। नर लगभग 67 सेमी के पार पर ऊंचाई तक पहुंचते हैं, और मादाएं, लगभग 62 सेमी। यह एक बहुत मांसपेशी और सामंजस्यपूर्ण जानवर है। शरीर की ऊपरी रेखा पीठ की तरफ सुचारू रूप से बहती है, जो थोड़ी सी झुकाव होती है।

अमेज़ॅन कुत्तोंसिर: यह सममित और मांसपेशियों में है, प्रोफाइल में देखा माउंघ उड़ाते हुए। किनारों से और उपरोक्त रूप से एक छिद्रित वेज देखें और मामूली रूप से उच्चारण बंद करें। गाल की तरह, स्नाउट पतला और सूखा है।

खोपड़ी: सामने और किनारों से देखा गया, यह एक उग्र माथे है, लेकिन थोड़ा चिह्नित फ्रंटल नाली के साथ।

थूथना: यह सीधे नाक के बेंत, काले होंठ, फर्म और अच्छी तरह से संलग्न के साथ, आकार के आकार का है।

कवक: ओवल, काला।

नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): मध्यम

आंखें: वे छोटे, बादाम के आकार के होते हैं और थोड़ा झुकाव के साथ रखा जाता है। एक तीव्र एम्बर रंग में, वे उज्ज्वल और उत्सुक दिख रहे हैं, और पलकें अच्छी तरह से जुड़ी हुई हैं।

कान: खड़े, पतले, त्रिकोणीय और छोटे हैं। कानों के इम्प्लांटेशन का सबसे पार्श्व बिंदु और आंखों के बाहरी कोण एक ही पंक्ति में हैं।

mandibles: जबड़े मजबूत और सममित होते हैं, और दांत, विशेष रूप से झगड़े, अच्छी तरह से विकसित और समान रूप से आदेश दिया जाता है। काटने कैंची या क्लैंप है।

गरदन: सूखी और पेशी, जब कुत्ता आराम पर होता है तो क्षैतिज के साथ लगभग 40o का कोण बनता है। यह इतना लंबा है कि नाक आसानी से जमीन को छू सकता है।

वापस: फर्म और सीधी, छोटी और बहुत मांसपेशी पीठ है। रंप पतली, छोटी और थोड़ा झुका हुआ है।

स्तन: सममित, अच्छी मांसपेशियों के साथ, छाती व्यापक, नाशपाती के आकार के साथ, स्टर्नम की तरफ संकुचित होती है। छाती की गहराई कोहनी तक नहीं बढ़ाया जाता है, और स्टर्नम की नोक कंधे के जोड़ से निकलती नहीं है।

पिछले सदस्य: वे सीधे, दृढ़, पतले और एक-दूसरे के करीब हैं, उनके पैरों को थोड़ा सा झुका हुआ है। कंधे: कंधे के ब्लेड को काफी आगे रखा गया है और यह बहुत मांसपेशी है। Forearms और हथियार: forearms लंबे, पतले और सीधे हैं, और हथियार एक मजबूत musculature के साथ संपन्न हैं।

बाद के सदस्यसमानांतर पीछे से देखा जा सकता है और थोड़ा यादगार स्थिति हो सकती है। पैर: लंबे, चित्रित और मांसपेशी, उनके पास मजबूत और अच्छी तरह से घुटने टेकते हैं। हॉक्स: वे पतले, मजबूत और बहुत मोबाइल हैं।

कम कीमत 300 x 250

कलरव: सामने वाले लोग बड़े होते हैं और थोड़ा मोड़ते हैं उन्हें लंबी और उबले उंगलियों के साथ प्रदान किया जाता है, नाखून मजबूत और अंधेरे होते हैं, और पैड, अंधेरे, लोचदार और अच्छी तरह से विकसित होते हैं।

पूंछ: प्रत्यारोपित उच्च, पूंछ आमतौर पर सीधे लटकती है, लेकिन जब कुत्ता गति में होता है तो इसे एक सिकल के आकार में ले जाना सामान्य होता है।

त्वचा: लोचदार, तंग और गुना बिना, यह वर्णित नहीं है।

बाल: कोट सीधे और अनुवर्ती है, और सर्दियों में आंतरिक फ्लफ, बहुत घना, बाहरी परत के साथ एक सेट है जो एक मोटी कोट के साथ जानवर के पूरे शरीर को ढकता है। एक पीले रंग के भूरे रंग से एक चांदी के भूरे रंग के, विशेष स्पष्ट मास्क के साथ, सर्दियों में, अंडरकोट घनत्व बन जाता है, और बाहरी परत के साथ एक मोटी मंडल बनती है जो इसे ठंड से बचाती है।

रंग: विशेषता स्पष्ट मास्क के साथ, एक पीले रंग के भूरे रंग से एक चांदी के भूरे रंग के मंडल के रंग। बाल गर्दन के नीचे और सीने के सामने भी स्पष्ट है। फिर भी, एक स्पष्ट मुखौटा के साथ कुछ काले भूरे रंग के व्यक्ति हैं।

प्रस्ताव: सामंजस्यपूर्ण और हल्का, यह एक विस्तृत ट्रॉट प्रस्तुत करता है जिसमें चरम सीमाएं जमीन से दूर नहीं जाती हैं। सिर और गर्दन एक क्षैतिज रेखा की ओर झुका हुआ है। कदम amble के साथ है।

चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया के चरित्र

¿चेक wolfhound क्या चरित्र है?? खैर, यह एक बहुत स्वभाव और व्यवहार है सक्रिय, प्रतिरोधी और ट्रेन करने में आसान है, यह कुत्ता त्वरित प्रतिक्रियाओं, लापरवाही और बहादुर में से एक है। हालांकि अविश्वसनीय, उसके मास्टर असाधारण निष्ठा दिखाता है। यह खराब मौसम के लिए बहुत प्रतिरोधी है, इसलिए यह बहुत बहुमुखी उपयोगिता का एक पशु है।




चेकोस्लोवाकियन भेड़िया कुत्ता

चेक वुल्फहाउंड सार तत्व में एक पशु है. भेड़िये के साथ उनकी समानताएं बहुत अधिक हैं और वे केवल भौतिक लोगों से आगे जाते हैं, क्योंकि यह झुंड में रहना पसंद करती है और उसके भीतर अपनी जगह तलाशती है।

इसलिए, एक चेक wolfhound के किसी भी मालिक के बारे में पता होना चाहिए अकेले जानवरों को घंटों तक छोड़ने की असुविधा- वास्तव में, सबसे सलाह दी बात है यह एक कुत्ते के रूप में नहीं है, इस पर ध्यान दिए बिना कि वह एक ही या अन्य जातियों के कुत्तों के साथ रहता है।

शक्ति: उच्च स्तर यह एक बहुत ही सक्रिय कुत्ता है जिसे नियमित व्यायाम और खुली जगहों में रहने की आवश्यकता होती है

स्वभाव: बहुत सक्रिय, प्रतिरोधी, वफादार, अनुशासित, लापरवाही और बहादुर, अजनबियों से भरोसेमंद है।

अमेज़ॅन कुत्तोंअनुकूलन क्षमता: कम शहरी जीवन के लिए थोड़ा अनुकूलित, और अकेले कई घंटे नहीं हो सकता है,

सुजनताऔसत वह अपने गुरु से प्यार करता है और उसके प्रति वफादार है, लेकिन वह अजनबियों पर विश्वास करता है। उनके विकास के लिए उन्हें अन्य कुत्तों के साथ-साथ मानव परिवार के सदस्यों के साथ निरंतर संपर्क की आवश्यकता होती है, जिनके साथ वह रहता है।

स्वास्थ्य: बहुत अच्छा है यह वंशानुगत बीमारियों से ग्रस्त नहीं है, लेकिन हिप डिस्प्लेसिया से पीड़ित हो सकता है।

लंबी उम्र: उच्च 14 से 15 साल के बीच रहते हैं।

उपयोगिताबहुमुखी एक चरवाहे कुत्ते होने के अलावा, इसे एक ट्रैकिंग जानवर के रूप में शिक्षित किया जा सकता है और चेक सेना द्वारा सबसे अधिक उपयोग किया जाता है, क्योंकि यह खराब मौसम के लिए बहुत प्रतिरोधी है

उपयोग: चराई और गार्ड

अन्य नाम: चेक्सस्लोवाकियन वुल्फडॉग / चियान-लूप टीकेकोस्लोवाक / त्सचेचोस्लोवालास्चर वोल्फहंड / सेस्कोलोलोवेन्स्की Vlcak

स्रोत: पूर्व चेकोस्लोवाकिया

चेक भेड़िया कुत्ता कैसे व्यवहार करता हैइस नस्ल के लिए, झुंड उन सभी प्राणियों से बना है जिनके साथ यह दैनिक जीवन साझा करता है, अन्य congeners से विभिन्न पशु प्रजातियों के लिए, निश्चित रूप से, गुजर रहा है आपका मानव परिवार, जिसमें से यह एक साथी बन जाता है जो घनिष्ठ और अविभाज्य है।

अगर वह कई घंटों तक अकेला रहता है, तो वह झुंड से डूब जाता है और अनौपचारिक व्यवहार और विनाशकारी आदतों को विकसित कर सकते हैं. लेकिन ठीक है इसके wolfish vestiges इसे एक बनाते हैं आरक्षित जानवर जो अजनबी अविश्वास करता है.

इस कारण से, दौड़ की एक प्रति के मालिक जल्द से जल्द संभव उम्र तीव्र समाजीकरण की प्रक्रिया से शुरू कर देना चाहिए, और जानवर एक पदानुक्रमित संबंध का आधार है कि इस कुत्ते के लिए एक महान पशु कर देगा के साथ स्थायी संपर्क के माध्यम से स्थापित कंपनी का

इतिहास और उत्पत्ति

चेकोस्लोवाकियन भेड़िया कुत्ता इतिहासचेक वुल्फहाउंड की उत्पत्ति 1 9 55 में पूर्व चेकोस्लोवाकिया में किए गए एक प्रयोग में हुई थी जिसमें शामिल थे पार करने में नस्ल के नमूने जर्मन चरवाहा की प्रतियों के साथ कार्पैथियंस के वुल्फ (Karpatenwolf)। नतीजा भेड़िया की उपयोगी विशेषताओं के साथ एक नई नस्ल थी, लेकिन कुत्ते की पालतू क्षमता क्षमता थी, और इसे 1 9 82 में राष्ट्रीय नस्ल के रूप में पहचाना गया था।

वास्तव में, दौड़ 1 9 55 और 1 9 65 के बीच पूर्व चेकोस्लोवाकिया में विकसित की गई थी, के आधार पर जर्मन चरवाहे कुत्तों और भेड़िये के बीच पार जिसने कार्पैथियंस के पहाड़ों को चित्रित किया, दोनों प्रजातियों की विशेषताओं का चयन करने और इस तरह से गार्ड और रक्षा के लिए सही कुत्ता ढूंढने के इरादे से। 1 9 82 में, नस्ल के प्रजनन क्लबों के प्रस्ताव पर, इस शानदार जानवर ने एक चेक राष्ट्रीय नस्ल की स्थिति प्राप्त की।

शिक्षा और प्रशिक्षण

उसकी ग्रेगरीय प्रकृति उसे एक पशु असाधारण रूप से वफादार और अपने गुरु से जुड़ा हुआ बनाता है। चेक wolfhound पदानुक्रम को पहचानता है और स्वीकार करता है किसी भी अन्य जाति की तुलना में सामाजिक बेहतर, इस प्रकार, इनमें से एक या कई प्रतियों के मालिक का मौलिक कार्य व्यक्तिगत अल्फा के रूप में रखा जाना चाहिए, यानी, पैक के नेता इस तरह अपने कुत्ते के सम्मान, स्नेह और निष्ठा में कमाई करने के लिए।

चेकोस्लोवाकियन भेड़िया कुत्ते प्रशिक्षण

हालांकि, हमें जमा करने के साथ निष्ठा को भ्रमित नहीं करना चाहिए। यह एक पशु दोनों ग्रेगरीय और मुक्त है, और यह स्वीकार नहीं करता कि प्राधिकरण का दुरुपयोग या हिंसा से प्रयोग किया जाना चाहिए- यही कारण है कि वह शारीरिक दंड सहन नहीं करता है और असंगत और विरोधाभासी आदेशों को बुरी तरह प्रतिक्रिया देता है।

यह के बारे में नहीं है, इसलिए, शुरुआती लोगों के लिए अत्यधिक कुत्ते की सिफारिश की जाती है. एक चेक वुल्फहाउंड के मालिक के पास अपने अधिकार और नैतिक सर्वोच्चता को लागू करने के लिए पर्याप्त अनुभव होना चाहिए, और दृढ़ता से, लेकिन न्याय के साथ।

खिला

चेकोस्लोवाक भेड़िया कुत्ता आहार

के बारे में चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया क्या खाता है, कहें कि दौड़ की ऊर्जा आवश्यकताओं मौसमी और जानवर के विकास के जीवन के प्रकार के अनुसार बदलती है। यह नहीं है खिलाने की विशेष आवश्यकताओं, हालांकि कई प्रजनकों की सिफारिश है अपने आहार में कच्चे मांस शामिल करें. और यह है कि यह पशु अपने जंगली पूर्वजों (भेड़िया) की जीवित छवि है, जिसमें से यह अपनी गूढ़ सुंदरता और इसकी महान शक्ति को संरक्षित करता है।

ध्यान

चेकोस्लोवाकियन भेड़िया कुत्ते ब्रश

अमेज़ॅन कुत्तोंइस नस्ल की जरूरत है बहुत बुनियादी रखरखाव. यह शरीर की गंध के बिना, एक देहाती और बहुत साफ कुत्ता है, इसलिए नियमित स्नान की जरूरत नहीं है. इसका कोट मौसम की बाधाओं के खिलाफ मुख्य संरक्षण है- इसमें घना और प्रचुर मात्रा में अंडकोट है जो दो बहुत ही प्रचलित वार्षिक परिवर्तन पैदा करता है और इसे नियमित रूप से ब्रश किया जाना चाहिए.

चेक भेड़िया कुत्ता स्वास्थ्य

चेक wolfhound विशेषता रोगों के लिए प्रवण नहीं है- इसके विपरीत, यह लगभग है मूल रूप से स्वस्थ और लंबे समय तक एक दौड़, यह औसत जीवन के 14 से 15 वर्षों के बीच आसानी से पहुंचता है, और यहां तक ​​कि 17 साल तक रहने वाले व्यक्तियों के मामले भी हैं।

चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया कुत्ता कितना रहता हैइसके आकार और संरचना के कारण और, कुछ हद तक, जर्मन शेफर्ड नस्ल के अपने पूर्वजों से आनुवांशिक विरासत की वजह से, इस नस्ल में केवल एक ही स्थिति हो सकती है हिप डिस्प्लेसिया.

इसे रोकने के लिए, प्रजनन व्यक्तियों की स्वास्थ्य स्थिति की जांच करना सबसे अच्छा है, बीमारी से प्रभावित जानवरों के उपयोग को छोड़ दें और विकास के दौरान, पर्याप्त वातावरण, गुणवत्ता भोजन और मध्यम अभ्यास के साथ कुत्ते को प्रदान करें।

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा Pyrenees के चरवाहा आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य समान वस्तुओं को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों या उससे संबंधित सब कुछ है कुत्तों. इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते का वैज्ञानिक नाम पूरी जानकारी।कुत्ते का वैज्ञानिक नाम पूरी जानकारी।
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड: मनोरंजक भावनाचेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड: मनोरंजक भावना
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड। आईआई मोनोग्राफिक प्रतियोगिताचेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड। आईआई मोनोग्राफिक प्रतियोगिता
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंडचेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड। मोनोग्राफिक प्रतियोगिताचेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड। मोनोग्राफिक प्रतियोगिता
चेकोस्लोवाकियन भेड़िया: नस्ल की मान्यता।चेकोस्लोवाकियन भेड़िया: नस्ल की मान्यता।
चेकोस्लोवाकियन भेड़िया: भेड़िया की उपस्थिति, कुत्ते का व्यवहारचेकोस्लोवाकियन भेड़िया: भेड़िया की उपस्थिति, कुत्ते का व्यवहार
चेकोस्लोवाकिया से वुल्फ कुत्ता नस्लचेकोस्लोवाकिया से वुल्फ कुत्ता नस्ल
पाइरेनीज़ की मास्टिफ़ नस्ल - काम करने वाले और चरवाहे कुत्तेपाइरेनीज़ की मास्टिफ़ नस्ल - काम करने वाले और चरवाहे कुत्ते
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड। मैंने एक मोनोग्राफ देखा।चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड। मैंने एक मोनोग्राफ देखा।
» » चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड
© 2021 taktomguru.com