taktomguru.com

Münsterländer

कुत्ते नस्ल Munsterländer

इसमें दो किस्म हैं छोटा और महान. ए इसके लिए धन्यवाद कर सकते हैं चरित्र और इसके अनोखे सुविधाओं यह दुनिया भर के कई घरों में पालतू जानवर के रूप में जगह बना रहा है। में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाते हैं münsterländer, उनके स्वभाव और उपस्थिति, स्वास्थ्य और रोग, भोजन, खरीद और शिक्षा के लिए सलाह, इसका इतिहास और उत्पत्ति। सभी तस्वीरों और वीडियो के साथ। हम शुरू करते हैं?

Munsterländer चरित्र

यदि आप पूछते हैं Munsterländer क्या चरित्र है?, हमें ज़ोर देना चाहिए कि यह एक बहुत बुद्धिमान कुत्ता है, डॉकिल, सीखने के लिए कुशल है, स्थिर स्वभाव, जिन लोगों के साथ वह रहता है उनके साथ चौकस और मित्रवत। यह जीवंत है, शिकार के लिए लगातार खोज की प्रवृत्ति, टेम्पर्ड नसों और घर्षण acuity, शिकार के लिए आवश्यक गुणों के साथ।

Munsterländer कुत्ते के चरित्र क्या है?

इस प्रकार, Munsterländer एक उत्कृष्ट काम करने वाला कुत्ता, बुद्धिमान, आज्ञाकारी और साहसी है, जो एक के साथ संपन्न है बहुत अनुशासित चरित्र और एक दक्षता के साथ एक शिकार कुत्ते के रूप में साबित हुआ, लेकिन यह भी होने के लिए विशेषता है स्नेही और वफादार, तो यह भी एक है महान पालतू जानवर, वफादार, दोस्ताना और अपने परिवार से बहुत जुड़ा हुआ है।

इसमें एक है उत्कृष्ट व्यवहार और वह परिवार की स्थायी कंपनी पसंद करता है और एक है बच्चों के उत्कृष्ट साथी, उनकी उम्र के बावजूद। और इस महान संबंध के कारण उन्हें लगता है कि लोगों को गार्ड के लिए उपयुक्त कुत्ते नहीं माना जाता है।

उसकी अन्य कुत्तों के साथ संबंध आमतौर पर बहुत अच्छा होता है, चूंकि यह प्रभुत्व की समस्याएं सामने नहीं आता है। हालांकि, अन्य प्रकार के जानवरों के साथ, इसके मजबूत शिकार वृत्ति के कारण, सहअस्तित्व अधिक समस्याग्रस्त हो सकता है। हालांकि, अगर आप इसे कम उम्र से इस्तेमाल करते हैं तो आप पालतू जानवर के साथ रह सकते हैं।

Munsterländer क्या स्वभाव है?

Munsterländer शहर में जीवन के लिए सबसे उपयुक्त कुत्ता नहीं है, क्योंकि एक बहुत ही सक्रिय शिकार कुत्ते होने के कारण आपको खुले स्थान की आवश्यकता होती है जहां आप बहुत अभ्यास कर सकते हैं।

यहां तक ​​कि एक गतिशील और सक्रिय परिवार जिसमें एक बगीचा है या जिसकी संभावना है अपेक्षाकृत अक्सर क्षेत्र छोड़ दें, आप इस कुत्ते में पाएंगे ए सही साथी उन सभी गतिविधियों में उनके साथ आने में खुशी होगी जो वे करने का निर्णय लेते हैं।

आसान रखरखाव कुत्ते, निवर्तमान, स्नेही और बहुत परिवार से जुड़ी, münsterländer धीरे-धीरे इसके प्रयोग से उभर रहा है कड़ाई से एक बनने के लिए काम कर रहे महान कुत्ता साथी.

Munsterländer का व्यवहार कैसा है

  • शक्ति: आपको शिकार गतिविधि कुत्ते और कंपनी की बहुत सारी गतिविधियां चाहिए।
  • स्वभाव: एक बुद्धिमान कुत्ता है जो आसानी से सीखता है। संतुलित और स्थिर चरित्र में, वह शिकार में बहुत आज्ञाकारी, निपुण, दृढ़ और उत्साही है।
  • अनुकूलन क्षमता: यह शहर के जीवन के लिए एक बहुत ही उपयुक्त पालतू नहीं है।
  • सुजनता: बहुत स्नेही और अपने परिवार से जुड़ा हुआ, वह हर किसी के लिए दयालु और स्नेही है।
  • स्वास्थ्य: आप डिस्प्लेसिया हो सकता है।
  • लंबी उम्र: 12 साल से अधिक अच्छी तरह से रहते हैं।
  • उपयोगिताशिकार और कंपनी।
  • उपयोगबहुमुखी

Munsterländer विशेषताएं

विशेषताएं münsterländer

अपनी दो किस्मों में से किसी एक में, मन्स्टरलेन्डर एक कुलीन और सुरुचिपूर्ण कुत्ता है, जिसमें एक है उपस्थिति और शरीर की संरचना मांसपेशियों और मजबूत। उनकी अभिव्यक्ति हमेशा बुद्धि और कुलीनता को दर्शाती है।

छोटे müstersterländer यह हमेशा भूरा और सफेद होता है, कभी-कभी बस एक सफेद पृष्ठभूमि पर छोटे भूरे रंग के धब्बे की उपस्थिति के साथ काफी साफ है, और फिर भी बड़ी विविधता हमेशा काले और सफेद होती है।

स्वभाव के लिए, छोटी विविधता कुछ हद तक अधिक जीवंत और घबराहट है। इसकी शैली सबसे तेज और शिकारी शिकार, और अपना आपा की प्रचंडता से अलग कर दिया है, यह स्पष्ट लगता है कि छोटे नमूनों स्पैनियल रक्त के एक उच्च प्रतिशत, जिसका मतलब है कि वे और अधिक एक नौकरी प्रशिक्षण बाहर ले जाने चाहिए उन्हें बेहतर मास्टर करने में सक्षम होने के लिए फर्म।

छोटी विशेषताएं münsterländer
छोटे münsterländer

बड़ा münsterländer, इसके बजाय, एक होने के बावजूद तेज और चुस्त शिकार कुत्ते, वह बहुत अधिक आराम से है, और हमेशा अपने गुरु के निर्देशों के प्रति अधिक चौकस है, जिसकी उपस्थिति वह बहुत दूर नहीं जाना पसंद करती है।

एक शो कुत्ते के रूप में उनकी क्षमता के अलावा, म्यूनस्टरलांडर्स विशेष के लिए भी जाना जाता है वे पानी के लिए प्रजनन वे महसूस करते हैं और पुनर्प्राप्ति के साथ, के रूप में, इकट्ठा करने की अपनी महान क्षमता के लिए (देखें स्वर्ण प्रवासी उदाहरण के लिए), इसका मुंह एक ही समय में मजबूत और नाजुक है ताकि वे बिना किसी गिरावट के बड़े और भारी टुकड़ों को परिवहन कर सकें।

महान सुविधाओं münsterländer
ग्रेट Munsterländer

लोचदार और सामंजस्यपूर्ण आंदोलनों में से, Munsterländer की बड़ी किस्म इसमें बहुत आवेग और धक्का, साथ ही साथ एक बहुत व्यापक कूद के साथ एक गैलप संपन्न है। इसलिए, चपलता प्रतियोगिताओं में यह एक अच्छा प्रतिद्वंद्वी है।

का आवरण महान münsterländer यह काले धब्बे के साथ सफ़ेद है, कभी-कभी स्प्लेश या मोटल के रूप में, संभवतः अंग्रेजी सेटर्स या फ्रेंच स्पैनियल से प्रभावित होता है।

एक लंबे समय के लिए, पर छोटी किस्म के münsterländer वह उलझन में था लघु बालों वाले जर्मन ब्राको, जिसके साथ वह ब्राउन और सफेद फर साझा करता है। लेकिन चलिए अधिक विस्तार से देखें शारीरिक विशेषताओं इस की दो किस्मों में से शिकार कुत्ते नस्ल.

Munsterländer की शारीरिक विशेषताओं

भौतिक उपस्थिति münsterländer

  • सामान्य उपस्थिति: दोनों किस्में एक संतुलित और सामंजस्यपूर्ण छवि, संतुलित अनुपात और एक महान और परिष्कृत प्रोफ़ाइल के साथ प्रस्तुत करती हैं।
  • आकार और आकार: मध्यम / बड़ी (छोटी किस्म) और बड़ी (बड़ी विविधता)।
  • क्रॉस की ऊंचाई: 60 से 65 सेमी पुरुषों और 58 से 63 सेमी महिलाओं के बीच महान münsterländer। 52 और 56 सेमी पुरुषों के बीच और 50 से 54 महिलाओं के बीच छोटे münsterländer।
  • भार: बड़े 30 किलो पुरुष और 28 किलो महिलाएं। छोटे 23 किलो पुरुष और 18 किलो महिला।
  • स्रोतजर्मनी
  • किस्में: इस कुत्ते नस्ल की दो किस्में हैं। छोटे Munsterländer (एफसीआई 102) और बड़ा Munsterländer (एफसीआई 118)।

    Munsterländer कुत्ते की कितनी किस्में हैं?
    Munsterländer पानी प्यार करता है

  • शव: अभिजात वर्ग और सुरुचिपूर्ण, यह एक कुत्ता है जिसमें एक विस्तृत शरीर संरचना है, मजबूत और अच्छी मांसपेशियों के साथ, लेकिन साथ ही सुरुचिपूर्ण और नाज़ुक।
  • सिर: यह बढ़ाया गया है और इसकी एक मामूली गड़बड़ी खोपड़ी है। महान असर में, यह ठोड़ी और बुद्धिमान अभिव्यक्ति के क्षेत्र में एक बहुत ही चिह्नित मांसपेशियों के साथ बढ़ाया गया है।
  • खोपड़ी: पतली, मध्यम रूप से vaulted शीर्ष दिखाता है।
  • थूथना: मजबूत और लंबे समय तक टुकड़े या ट्रैकिंग एकत्र करने जैसे शिकार कार्यों की सुविधा प्रदान करता है।
  • आंखें: वे चौकस, जीवंत और बुद्धिमान अभिव्यक्ति के साथ मध्यम आकार और गहरे भूरे रंग के होते हैं। पलकें झिल्ली को ढंकते हुए आंखों से अच्छी तरह से जुड़ी होती हैं।भौतिक विज्ञान कुत्ते नस्ल münsterländer
  • कवक: बड़े रंग में यह काला रंग में रंगा हुआ है - ब्राउन में छोटा सा।
  • आंखें: मध्यम आमतौर पर गहरा भूरा। आंखों के लिए चिपके हुए पलकें, conjunctiva को कवर करते हैं।
  • कान: वे चौड़े, मध्यम हैं, वे उच्च स्थिति में डाले गए हैं और लटका है। गोलाकार तल और उच्च दावे। बाल लंबे, किनारेदार होते हैं और नीचे के किनारे से समान रूप से निकलते हैं।
  • नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): यह थोड़ा चिह्नित है।
  • mandibles: वे बड़े सफेद दांत, और कैंची काटने, नियमित और पूर्ण के साथ मजबूत हैं। बड़ी किस्म में उल्लेखनीय झगड़े हैं।münsterländer तकनीकी शीट
  • गरदन: इसकी लंबाई शरीर और सिर के आकार के अनुरूप है। विशेष रूप से arched, यह ट्रंक, मजबूत और अच्छी पेशाब के साथ सम्मिलन के क्षेत्र में व्यापक है। गले की त्वचा मांसपेशियों से जुड़ी हुई है और बहुत तनावपूर्ण है।
  • स्तन: बहुत चिह्नित पसलियों के साथ चौड़े से गहरा।
  • वापस: यह मजबूत, छोटा और अच्छी पेशाब के साथ है। क्रॉस चिह्नित और उच्च दिखाई देता है, और रीढ़ छोटा, चौड़ा और शक्तिशाली है। पृष्ठीय रेखा धीरे-धीरे रंप, लंबी, चौड़ी और अच्छी तरह से पेशी की तरफ उतरती है।
  • पिछले सदस्य: वे सीधे, मजबूत और मांसपेशी हैं। सामने से देखा, वे समानांतर हैं। कंधों मांसपेशियों, अच्छी तरह से समायोजित, वे पसलियों के लिए अटक कंधे ब्लेड पेश करते हैं। उनके अग्र-भुजाओं मजबूत हड्डियों और लंबवत रखा है- हथियारों वे लंबे और मांसपेशी हैं। उसकी कोहनी शरीर से अच्छी तरह से जुड़ी हुई हैं।Munsterländer की उपस्थिति क्या है
  • बाद के सदस्य: मजबूत और तंग पेशाब और मजबूत हड्डियों, पीछे से देखा सीधे और समानांतर हैं। उनके पैर वे लंबे और मांसपेशी होते हैं, वे बहुत ही चिह्नित टेंडन दिखाते हैं। hocks वे मजबूत और अच्छी तरह से कोण हैं।
  • pies: वे मध्यम, शक्तिशाली, मजबूत और उंगलियों के साथ मिलकर हैं, और अंतःविषय रिक्त स्थान में प्रचुर मात्रा में बाल हैं। प्लांटर कुशन मजबूत और प्रतिरोधी हैं।
  • पूंछ: मामूली लंबा, यह सिर्फ पीठ की रेखा में पैदा होता है। आराम से, कुत्ता इसे लटका देता है - गतिविधि में यह क्षैतिज रूप से लेता है, हालांकि पृष्ठीय रेखा से ऊपर कभी नहीं।
  • त्वचा: फोल्ड बनाने के बिना शरीर से बहुत जुड़ा हुआ है।
  • बाल: बड़े में यह शरीर में और अंगों और पूंछ के बाद के क्षेत्र में, लंबे किनारों के साथ लंबे, घने और उज्ज्वल है। छोटे में यह मध्यम लंबाई की घनी, चिकनी या कुछ लहरदार होती है, सिल्हूट का समोच्च बहुत लंबे बालों के नीचे छिपा नहीं होना चाहिए।कुत्ते नस्ल रंग münsterländer
  • रंग: बड़े müstersterländer में यह काले धब्बे या splashes के साथ सफेद है। सिर ठोस काला होता है, कभी-कभी एक छोटी सी जगह या सफेद पट्टी के साथ। छोटे में, विरासत भूरा और सफेद या भूरे रंग के या विचित्र धब्बों के साथ Roan हो सकता है, और सिर पर एक सफेद पट्टी, और थूथन, आंखों पर और गुदा (Jungklaus अंक) के चारों ओर तन निशान पड़ सकता है।
  • प्रस्ताव: चरण और ट्रॉट लोचदार, दोनों किस्मों में आवेग के लिए एक महान सतह को कवर किया गया है जो उन्हें बाद के सदस्यों के प्राप्त होते हैं - ये और पिछले लोग सीधे और समानांतर रहते हैं। गैलप सुरुचिपूर्ण और कूद, व्यापक है।
  • एफसीआई वर्गीकरण: एफसीआई एनसी 8 वाई 10 ग्रुप 7 नमूना कुत्तों अनुभाग 1 - महाद्वीपीय नमूना कुत्तों।

Munsterländer पिल्ला खरीदें

Munsterländer मूल्य

अमेज़ॅन कुत्तोंयदि आप के बारे में सोच रहे हैं एक münsterländer पिल्ला खरीदो, या बेहतर अभी तक, यदि आप विचार कर रहे हैं अंगीकरण, आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि यह एक कुत्ता है जो धीरे-धीरे परिपक्व होता है ताकि यह एक बरकरार रहे पिल्ला रवैया अपने जीवन के एक बड़े हिस्से के लिए।

इसी तरह, उनके शारीरिक विकास, विशेष रूप से बड़ी किस्मों में, भी बहुत धीमी है, इसलिए उनके लिए अत्यधिक परिश्रम या अत्यधिक प्रशिक्षण के अधीन रहने की सलाह नहीं दी जाती है विकास चरण, हालांकि ऐसा लगता है कि कुत्ता हमेशा अधिक मांगता है, यह भविष्य में संयुक्त समस्याएं पेश कर सकता है।

इतिहास और उत्पत्ति

Munsterländer का इतिहास क्या हैMunsterländer यूरोपीय मूल का एक नमूना कुत्ता है, जिसका नाम जर्मनी के भौगोलिक क्षेत्र से निकला है जहां यह सबसे आम था, Munster क्षेत्र, वेस्टफेलिया में यह दो किस्मों को प्रस्तुत करता है, बड़े और छोटे और, क्योंकि इसे प्रथम विश्व युद्ध के बाद तक आधिकारिक मान्यता प्राप्त नहीं हुई, यह जर्मन नस्लों का सबसे छोटा है।

हालांकि मूल रूप से एक संस्करण माना जाता है जर्मन लंबे बालों वाले ब्रैको, विभिन्न युगों के कुछ कलात्मक प्रतिनिधित्व संरक्षित हैं, उच्च औसत आयु के सबसे पुराने, जो दर्शाते हैं कि उस समय कुत्तों को वर्तमान में मौजूद münsterländers के समान ही विशेषताओं के साथ अस्तित्व में था।

18 वीं शताब्दी के अंत में, नमूना कुत्तों में जर्मनों के हित और छोटे खेल के सहायक इस बिंदु पर बढ़ रहे थे कि कई किसानों और छोटे मालिकों ने तथाकथित कंपनी की तलाश में अभ्यास करना शुरू किया huehnerhunde, या "मुर्गियों के कुत्तों", कुछ कुत्ते उस समय शिकार पक्षियों के लिए सबसे उपयुक्त थे।

münsterländer मूल

अन्य शिकार कुत्तों के साथ खेत कुत्तों के पार होने के परिणामस्वरूप, ये ह्यूनेरहुंड म्यूनस्टरलांडर की छोटी किस्म के पूर्वजों हैं, जिनसे बाद में उन्होंने सबसे बड़ा व्युत्पन्न किया। हालांकि, यह उस शताब्दी के अंत तक नहीं हुआ था।

प्रारंभ में, छोटे münsterländer जर्मन shorthaired सूचक लंबे बाल की एक किस्म माना जाता था और भूरे या Braco की सफेद, ठेठ रंगों के साथ भूरे रंग का ही नमूनों स्वीकार कर लिया गया है और इसकी जगह अश्वेतों या वे दाग खारिज कर दिया गया था कि रंग।

लेकिन कुछ शिकारी थे, इस प्रतिबंध के बावजूद, पीछा किया स्थापना और काले नमूने का चयन किया, जो उस वंश को जन्म देने के लिए समाप्त हुआ जिससे बड़े म्यूनस्टरलाडर उत्पन्न हुए।

कितने प्रकार के Munsterländer मौजूद हैं

1 9वीं शताब्दी के अंत में और 20 वीं शताब्दी की शुरुआत में जर्मनी में प्रचलित पैन-जर्मनवाद बनाया गया प्रजनकों और प्रशंसकों कुत्तों को अपनी राष्ट्रीय नस्लों के विकास पर विदेशी प्रभाव स्वीकार करने से इनकार, लेकिन फिर भी, यह बहुत संभव है कि münsterländer अपने मूल दोनों और अधिक स्पष्ट और जर्मन shorthaired सूचक लंबे बालों के प्राथमिक हस्तक्षेप बकाया है, की तरह है अंग्रेजी setters और कई फ्रेंच spaniels में से एक।

वास्तव में, जर्मनी में शिकार कुत्तों के मध्य उन्नीसवीं सदी प्रजनन पहले से ही अच्छी तरह से संघों और क्लबों शिकारी द्वारा विनियमित किया गया था, और यह जब आधिकारिक सिद्धांत लगाया प्रत्येक की प्रजातियों की शुद्धि और चयन 1879 के आसपास थी अपने स्वयं के व्यक्तियों के बीच दौड़ में से एक




तो वह विभिन्न किस्मों और कुछ भी प्रतिबंधित कर दिया गया के बीच पार सीमित करने के लिए शुरू कर दिया है, इसलिए, निम्नलिखित नए नियमों शक्ति और क्लब है कि इसके प्रचार के लिए जिम्मेदार था की कठोरता पर मुख्य रूप से निर्भर करता है विभिन्न नस्लों दिखाई दिया ।

münsterländer सफेद

जैसे, लंबे समय तक वर्तमान Munsterlanders दर्ज किए गए थे और जर्मन shorthaired सूचक लंबे बाल की एक किस्म के रूप में पहचाना है, लेकिन यह जल्दी से मुख्य रूप से कोट के रंग में स्पष्ट हो गया कि महान münsterländer में इससे अलग हो गया, और छोटे भी आकार में अलग हुए।

तो जब जर्मन ब्रैको के प्रजनकों लंबे बालों के उन्होंने दौड़ के क्लब की स्थापना की और इन मानकों को बाहर करने का फैसला किया, इसलिए, उन्हें स्वतंत्र रूप से विकसित करना पड़ा, क्योंकि ऐसा माना जाता था कि उनके रंगों के संयोजन ने बहुत अधिक अन्य दौड़ों को याद दिलाया था, जैसे कि अंग्रेजी सेटर्स या फ्रेंच spaniels.

इसके बावजूद, बहिष्कार के बावजूद, क्षेत्र में शिकारियों ने इन कुत्तों का उपयोग जारी रखा और स्वतंत्र रूप से अपने प्रजनन को बढ़ावा दिया, ताकि शुरुआत की शुरुआत में एक्सएक्स शताब्दी यह पहले से ही निश्चित था कि आकार की अपनी दो किस्मों के साथ नई दौड़ अच्छी तरह से स्थापित की गई थी।

कुत्ते नस्ल münsterländer कैसे है

हालांकि, समय की राजनीतिक घटनाओं, विशेष रूप से प्रथम विश्व युद्ध के प्रकोप, पृष्ठभूमि cinófilos मामलों में छोड़ दिया है, हालांकि 1912 में मौजूदा दौड़ के एक काफी पूरी तरह से जनगणना प्रतियां के बारे में था, क्योंकि युद्ध एक फार्म नहीं कर सका दौड़ का आधिकारिक क्लब 1 9 1 9 तक, वर्ष जिसमें मानक की मान्यता भी हासिल की गई थी।

परंपरागत रूप से, मुन्स्टरलेन्डर के बड़े और छोटे, दो किस्मों के चयन ने उनकी क्षमताओं और शिकार के लिए उनमें से प्रत्येक की प्राकृतिक परिस्थितियों के आधार पर मुख्य रूप से उपयोगितावादी मानदंड का जवाब दिया है।

यद्यपि दोनों किस्मों के नमूने बहुत समान हैं, लेकिन उन्हें आकार के कारण नहीं माना जा सकता है, जो स्पष्ट रूप से उन्हें अलग करता है, बल्कि उनके मंत्र और उनके स्वभाव के रंग की वजह से भी।

छोटे münsterländer बनाम महान münsterländer

किसी भी मामले में, जर्मन दौड़ के विशाल बहुमत के साथ के रूप में, दोनों किस्मों भारी नस्ल क्लब है, जो शुरू से ही किया गया है कि व्यक्तिगत तौर पर इन दो शिकार कुत्तों के प्राकृतिक गुण को बनाए रखने के द्वारा लक्षित किया गया है, यद्यपि वे अभी भी अपने मूल देश से निकटता से जुड़े हुए हैं, हाल के वर्षों में उन्होंने जनता की लोकप्रियता में वृद्धि देखी है जो काम की दुनिया पर केंद्रित नहीं है।

उन्होंने एक महत्वपूर्ण अंतरराष्ट्रीय विस्तार का भी अनुभव किया है, खासतौर पर उन देशों में जहां एक महान साइक्लोफाइल परंपरा है संयुक्त राज्य अमेरिका या यूनाइटेड किंगडम, जहां आप सबसे महत्वपूर्ण काम और सौंदर्य प्रतियोगिता में प्रतिस्पर्धा दौड़ की प्रतियां देख सकते हैं। लगभग हर देश में जहां दौड़ का महत्वपूर्ण वजन होता है, आमतौर पर रेस क्लब होता है और इनमें से अधिकतर संघ जर्मनी के मास्टर क्लब द्वारा यथासंभव ईमानदारी से पालन करने का प्रयास करते हैं।

शिक्षा और प्रशिक्षण

कैसे एक कुत्ते münsterländer शिक्षित करने के लिएयह है ट्रेन और ट्रेन करने में आसान है, लेकिन आपको एक ऐसे व्यक्ति होने के लिए अपनी मार्गदर्शिका की आवश्यकता है जो एक प्राकृतिक और मजबूर तरीके से नेतृत्व का उपयोग करे, एक दृढ़ हाथ से और बहुत जबरदस्त सिस्टम का उपयोग किए बिना।

münsterländer मानते है कि उसके मालिक एक सीमित समूह या जिस तरह से हम काम में लगातार विसंगतियों उठाने का नेतृत्व करने की क्षमता है, तो आप, जिद्दी अधिकार, शोर है, और यहां तक ​​कि विनाशकारी व्यवहार कि उसकी प्रकृति की विशेषता नहीं हैं बन सकता है आज्ञाकारी और मेहनती है, लेकिन जो लाभ उठाने के रूप का उपयोग करता है एक उच्च स्थिति है कि परिवार पदानुक्रम के भीतर अंतर्गत आता है प्राप्त करने की कोशिश करने के लिए।

चूंकि वे काम करना पसंद करते हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि मन्स्टरलेन्डर के पास हमेशा कुछ व्यवसाय हो। यदि आप उन्हें शिकार करने के लिए समर्पित करते हैं, तो यह जानना दिलचस्प है कि वे सभी प्रकार के इलाकों में अनुकूल हैं, भले ही वे घाटियां, पहाड़, जंगलों या दलदल वाले इलाके हों: किसी भी स्थान पर काम करने में सक्षम होने के लिए कोई जगह अच्छी लगती है। और यदि आप उन्हें शिकार के लिए उपयोग नहीं करना चुनते हैं, तो आज्ञाकारिता या चपलता जैसी अन्य गतिविधियों में उन्हें शामिल करने का एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

कैसे एक münsterländer ट्रेन करने के लिए

पूर्ण और बहुमुखी शिकार कुत्ता, म्यूनस्टरलांडर विभिन्न क्षेत्र परीक्षणों में जर्मन ब्रैको जैसे अन्य कुत्ते नस्लों के साथ उच्च ऊंचाई पर प्रतिस्पर्धा करता है। वास्तव में, परीक्षण और परीक्षण विशिष्ट कार्य का संचालन दौड़ के महत्वपूर्ण चयन का एक उपाय महिलाओं के मामले में है, ताकि जर्मन क्लब उन्हें प्रजनन अलग से उबरने चाहिए के लिए उपयुक्त विशेषण देता है माना जाता है और, स्वास्थ्य परीक्षाओं की एक श्रृंखला, एक कार्य परीक्षण और एक सौंदर्य परीक्षण।

इसका उद्देश्य उन शौकियों और प्रजनकों को संतुष्ट करना है जो केवल प्रजनन रेखाओं का चयन करने के समय स्वभाव को ध्यान में रखते हैं, और जो केवल भौतिक पहलू में रूचि रखते हैं।

यह आवश्यकता पुरुषों के लिए भी अधिक है, जिन्हें न केवल युवा कुत्तों के लिए एक योग्यता परीक्षा उत्तीर्ण करनी है, बल्कि वयस्क नमूने के लिए एक विशेष क्षेत्र परीक्षण भी है। असल में, अगर मादाओं को इस आवश्यकता से मुक्त किया जाता है तो यह केवल इसलिए होता है क्योंकि यदि वे प्राकृतिक अपरिपक्वता का प्रदर्शन करने के लिए प्रदर्शित होते हैं तो परीक्षण करने के बाद वे नस्ल शुरू करते हैं।

Munsterländer प्रजनक

गर्भावस्था, प्रसव और स्तनपान के बीच वसूली का समय इतना लंबा है कि उन्हें सही तरीके से प्रशिक्षित करना मुश्किल हो जाता है। फिर भी, कई म्यूनस्टरलांडर मादाएं हैं जो पुरुषों के साथ समान शर्तों पर प्रतिस्पर्धा में काम करती हैं।

ऐसे डेनमार्क, स्वीडन, फिनलैंड, नार्वे या संयुक्त राज्य अमेरिका, जहां उन्होंने भी münsterländer की किस्मों के लिए काम परीक्षणों आयोजित जैसे देशों में आम तौर पर जर्मन क्लब और इंटरनेशनल फेडरेशन Cinológica द्वारा एक homologable अंतरराष्ट्रीय विनियमन का पालन करें।

खिला

क्या münsterländer कुत्ते नस्ल खाती है

अमेज़ॅन कुत्तोंएक कुत्ते को münsterländer होने के नाते जो बहुत सारे व्यायाम की जरूरत है, इसकी खिला यह इन आवश्यकताओं के अनुसार होना चाहिए। इसलिए यह एक प्रदान करना आवश्यक है प्रोटीन और स्वस्थ वसा में समृद्ध गुणवत्ता आहार. वर्तमान में, विशेष पशु भंडार या ऑनलाइन में इस नस्ल के लिए विशिष्ट भोजन खोजने में कोई समस्या नहीं है।

व्यायाम, जानवर को शारीरिक रूप से स्वस्थ होने में मदद करने के अलावा, इससे बचने में भी मदद मिलती है कुत्ते मोटापे, खासतौर पर उन प्रतियों में जो साथी कुत्ते के आसन्न जीवन के लिए नियत हैं, जिनके लिए इसे प्रशासित करने की सलाह दी जाती है पूरा आहार लेकिन जानवरों की वसा बनाने वाले कैलोरी या वसा से अधिक योगदान किए बिना उनकी जरूरतों के लिए पर्याप्त है

स्वास्थ्य और रोग

स्वास्थ्य समस्याएं münsterländerसामान्य में, यह एक है सुंदर स्वस्थ दौड़ कि 12 साल से अधिक पूरी तरह से जी सकते हैं (देखें एक कुत्ता कितना पुराना है) गंभीर नस्लों से पीड़ित बिना, बड़ी नस्लों की सामान्य स्थितियों के अलावा, जैसे कि हिप डिस्प्लेसिया या कोहनी की, जो अधिक बार होती है, जैसा कि लॉजिकल है, बड़े म्यूनस्टरलांडर के मामले में।

सौभाग्य से, इन स्थितियों को अब अच्छे आनुवांशिक चयन और विकास चरण के दौरान एक संतुलित आहार के साथ रोका जा सकता है, अच्छे के अलावा व्यायाम दिशानिर्देश जीवन के पहले महीनों के दौरान उनकी उम्र और उनके विकास के लिए सशर्त।

के संदर्भ में व्यायाम, यह महत्वपूर्ण है ज़ोरदार गतिविधियों प्रदर्शन करने के लिए मजबूर पशु obsess के लिए नहीं है और विनियमित और, एक मोटर साइकिल के साथ या एक विशेष ट्रेडमिल पर चलाया जा सकता है सबसे अच्छा तरीका है एक सही, मांसपेशियों सामंजस्यपूर्ण और अच्छी तरह से toned विकास प्राप्त करने के लिए तैनाती बनाने के लिए है, क्योंकि दौड़, कूदता, दिशा में परिवर्तन इत्यादि के साथ खेल के माध्यम से अपनी गतिविधियों की अपनी सभी सीमाएं, जो इसे उत्तेजित करती हैं शारीरिक और मनोवैज्ञानिक रूप से, जिससे उन्हें अपनी क्षमताओं और उनकी प्रशिक्षण संभावनाएं बढ़ती हैं।

मन्स्टरलांडर रोग

वजन और विकास दर नियंत्रित करें यह उन कार्यों में से एक है जिसे मालिक को करना चाहिए पशुचिकित्सा के साथ एक साथ, आंकड़ा उस समय यह münsterländer ने अधिग्रहण कर लिया है से बुनियादी सही हो जाना चाहिए, और उस पशु के जीवन में मौजूद हो गया है, एक परामर्शदाता और संदर्भ व्यक्ति के रूप में किसी भी समस्याओं या संबंधित संदेह के लिए करने के लिए बारी करने के कुत्ता

कार्यक्रम का पालन करने के लिए नियमित रूप से अपनी क्वेरी पर जाना सुविधाजनक है टीकाकरण, desparasitaciones और प्रासंगिक नियंत्रण, क्योंकि टीके कुछ के खिलाफ सुरक्षा करते समय प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ावा देने में मदद करते हैं वायरल रोग बहुत खतरनाक और यह एक क्षेत्र से दूसरे क्षेत्र में भिन्न हो सकता है।

यह भी जरूरी है पशुचिकित्सा के साथ पशु के विकास और सामान्य स्थिति का पालन-पोषण स्थापित करें, मुख्य स्वास्थ्य संकेतकों, अर्थात् आंखों, दांत, कान, त्वचा और बालों को नियंत्रित करना।

नस्ल के लिए विशिष्ट देखभाल

कुत्ते नस्ल देखभाल münsterländer
यह वास्तव में गंदे होने पर इसे स्नान करना आवश्यक है

स्वच्छता के मामले में, Munsterländer की जरूरत नहीं है विशिष्ट सौंदर्य व्यवस्था और उसके बाल की देखभाल करना बहुत आसान है। , हाँ आपको सप्ताह में कम से कम दो बार ब्रश करना चाहिए, मोल्ट अवधि के दौरान आवृत्ति में वृद्धि आवश्यक है।

एक अच्छा ब्रशिंग के लिए, सिर्फ एक कार्ड या धातु ब्रिस्टल ब्रश, हालांकि आप व्यवस्था और पूंछ को खत्म करने के लिए एक कंघी का उपयोग कर सकते हैं। और बाथरूम वास्तव में गंदा है जब बाथरूम आरक्षित है, साबुन का कोई निशान छोड़ दिए बिना अच्छी तरह से कुल्ला करने की कोशिश कर रहा है।

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा münsterländer आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य समान वस्तुओं को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों, के बारे में सलाह और संदेह कुत्तों, या एक भी पालतू जानवर. इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बच्चों के साथ मिलकर कुत्ते नस्लोंबच्चों के साथ मिलकर कुत्ते नस्लों
नस्ल नॉरफ़ॉक टेरियरनस्ल नॉरफ़ॉक टेरियर
हंगरी ब्राको vizsla - sniffer कुत्तों की नस्लहंगरी ब्राको vizsla - sniffer कुत्तों की नस्ल
ब्रेटन स्पेनिश कुत्ते नस्लब्रेटन स्पेनिश कुत्ते नस्ल
कुत्तों के बारे में जानकारी schnauzer नस्लकुत्तों के बारे में जानकारी schnauzer नस्ल
कुत्ते नस्लों | लघु schnauzerकुत्ते नस्लों | लघु schnauzer
स्विस हाउंड - schweizer laufhundeस्विस हाउंड - schweizer laufhunde
अंग्रेजी बुलडॉग: कठिन लेकिन स्नेहीअंग्रेजी बुलडॉग: कठिन लेकिन स्नेही
ग्रेट ब्रिटेन (ii)ग्रेट ब्रिटेन (ii)
लैब्राडोर कुत्तालैब्राडोर कुत्ता
© 2021 taktomguru.com