taktomguru.com

जैतून का तेल कैसे बनाया जाता है

प्राचीन ग्रीक काल में पहले से ही, कवि होमर को जैतून का तेल कहा जाता है "तरल सोना

"। और आज भी, इस भोजन का एक छोटा सा हिस्सा हमें अपने स्वाद और उत्कृष्ट पौष्टिक गुणों से प्रभावित करता है। में CurioSfera.com हम समझाना चाहते हैं जैतून का तेल कैसे बनाया जाता है कदम से कदम और आपको दिखाता है कि आपका कैसा है विनिर्माण प्रक्रिया. हम शुरू करते हैं?

एक अच्छा की तरह शराब, गुणवत्ता जैतून का तेल मेज के स्वाद जागता है और महान स्वाद की वास्तविक सनसनी पैदा करता है। जैतून के पेड़ की जड़ों, जिस पेड़ से जैतून प्राप्त किए जाते हैं, अतीत से चिपकते हैं और कई शताब्दियों पुराने हो सकते हैं। आप हमारे लेख में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं जैतून का पेड़ की विशेषताओं.

हजारों सालों से फल काटा गया (जैतून) और बहुमूल्य पीले तेल को निकालने के लिए पत्थरों से कुचल दिया गया। सबसे पहले, जैतून का तेल केवल भोजन के लिए उपयोग नहीं किया जाता था: यह दीपक को हल्का करने के लिए प्रयोग किया जाता था और कई में इस्तेमाल किया जाने वाला औषधीय मलम था प्राकृतिक उपचार. लेकिन अब देखते हैं जैतून का तेल कैसे बनाया जाता है.

संग्रह प्रक्रिया

समृद्ध वर्तमान जैतून के पत्थरों वे जीवित सबूत हैं कि तेल का उपभोग करने की हमारी इच्छा कम नहीं हुई है, लेकिन काफी विपरीत है। जब जैतून हरे से लाल बैंगनी में जाते हैं, तो इसका मतलब है कि वे तैयार हैं संग्रह.

जैतून का कटाई कैसे किया जाता है
एक जैतून का पेड़ "किसान" स्विंग "

दिन मजदूर कंपनियां हिलने वाले रेक या लंबे लकड़ी के ध्रुवों का उपयोग करके शाखाओं से जैतून को अलग करते हैं। जैतून या जैतून पेड़ के नीचे विस्तारित नेटवर्क पर पड़ते हैं और बाद में उन्हें भेज दिया जाता है तेल प्रेस (जगह जहां जैतून निचोड़ा हुआ है)।

धोने की प्रक्रिया

एक बार वहां, वे एक पानी के साथ भरे बड़े स्टेनलेस स्टील टैंक में एक हॉपर के माध्यम से गिर जाते हैं। एक नली जैतून और पानी को एक हिलते हुए कटोरे में खींचती है - वहां पत्तियों और टहनियों को छोड़ देता है और पानी खाली कर देता है। जैतून, अब पूरी तरह से साफ, रास्ते पर एक स्पंदनात्मक रैंप पर खुशी से उछाल कोल्हू.

जैतून का तेल के लिए जैतून धोने

जैतून को कुचलने की प्रक्रिया

कुछ शताब्दियों पहले कोल्हू जानवरों द्वारा प्रायोजित एक उपकरण था (आमतौर पर गधे या गधे)। हालांकि, वर्तमान में यह एक इंजन है जो 600 किलोग्राम ग्रेनाइट पहियों को कुचलने और उन्हें चालू करने के लिए जिम्मेदार है। एक पास्ता.

कुचल जैतून का तेल

एक बार यह वांछित स्थिरता तक पहुंचने के बाद, यह कम्प्यूटरीकृत प्रणाली को पास करता है अपने तापमान को नियंत्रित करता है जबकि एक अंतहीन पेंच मिश्रण है। वैसे, शायद आप भी जानना पसंद करते हैं मोडेना सिरका कैसे बनाया जाता है.

जैतून का तेल दबाकर

अगला, एक मशीन के साथ तेल पेस्ट से अलग किया जाता है. पारंपरिक निष्कर्षण तकनीकों में कार्पेट पर पेस्ट फैलाने और फिर उन्हें ढेर करने में शामिल थे उन्हें दबाएं और तेल निकालें. लेकिन आजकल एक और आधुनिक प्रणाली का उपयोग किया जाता है: धातु प्लेटों की पंक्तियां पेस्ट में डुबकी जाती हैं और तेल उन्हें चिपक जाता है।

दबाने से जैतून का तेल प्राप्त करना




बाद में, एक कदम अपकेंद्रित्र शेष तेल से अवशिष्ट पेस्ट को अलग करता है कुंवारी जैतून का तेल, के रूप में भी जाना जाता है पहली दबाने से तेल. प्राप्त किया गया यह तरल है जैतून का तेल की सबसे सराहनीय प्रकार और सबसे महंगा भी। वैसे, आप जानते हैं दुनिया में सबसे महंगे खाद्य पदार्थ क्या हैं?

जैतून का तेल का गुणवत्ता नियंत्रण

प्राप्त तेल के प्रत्येक बैच का एक नमूना प्रयोगशाला में जाता है जहां इस काम के लिए प्रशिक्षित नाक के साथ एक अनुभवी ऑपरेटर तरल की सुगंध को सांस लेता है। शराब के अच्छे गिलास की तरह, आपको सच होना चाहिए "गुलदस्ता " (सुगंध) और एक तीव्र फल स्वाद।

जैतून का तेल tasters
जैतून का तेल सुगंध और स्वाद उचित होना चाहिए

सबकुछ सही होना चाहिए ताकि यह "तरल सोना" तेल कारखाने के अगले चरण तक जा सके। यदि आप इस विशेषज्ञ की कठोर परीक्षा उत्तीर्ण करते हैं, तो बहुत कुछ पैक करने के लिए तैयार है। बिना किसी संदेह के, यह जानने के लिए सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है जैतून का तेल कैसे बनाया जाता है. यह आपको भी रूचि दे सकता है जहां शराब प्राप्त किया जाता है.

जैतून का तेल पैकेजिंग

पैकेजिंग जैतून का तेल की प्रक्रिया यह सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से स्वचालित है कि सब कुछ एक स्वच्छ तरीके से किया जाता है। एक कन्वेयर बेल्ट भरने के लिए एक पंक्ति में एल्यूमीनियम के डिब्बे रखता है। एक मशीनीकृत प्रणाली तब बड़े टैंकों से सीधे डिब्बे में तेल डालती है।

एक मापने वाला उपकरण उस राशि को नियंत्रित करता है जो उनमें से प्रत्येक में प्रवेश करता है और अगले क्षेत्र में कैन के नीचे धातु डिस्क डाली जाती है। इसके बाद, टेप फ़्लिप हो जाता है ताकि यह पैकिंग के लिए तैयार हो।

लेकिन आम तौर पर, उच्च गुणवत्ता वाले तेल कांच की बोतलों में पैक किया जाता है. यह आमतौर पर कुछ हद तक काले रंग के गिलास का उपयोग किया जाता है से तेल की रक्षा करें सूरज की पराबैंगनी प्रकाश जो इसे कम करने और तीव्रता खोने का कारण बन सकता है।

पैकेजिंग और वितरण जैतून का तेल

ए के बाद स्वचालित भरना स्टॉपर बोतलों की थ्रेडेड गर्दन पर रखा जाता है। मशीनरी उन्हें दबाव में डालती है और फिर प्लग बनाती है, एक बनाते हैं पूरी तरह से हेमेटिक बंद करें. फिर बोतलों को चिपकाया जाता है और लेबल चिपकाए जाते हैं, जो आम तौर पर होते हैं कागज के साथ बनाया गया.

इस तरह, पूरी तरह से संरक्षित और संरक्षित, जैतून का तेल पहले से ही हो सकता है दुनिया भर में पहुंचाया और वितरित किया. छोटी दुकानों या दुकानों से, बड़े क्षेत्रों में हमारी मेज पर खत्म होने के लिए और इसका स्वाद लेने में सक्षम हो जाते हैं और इसके कई पौष्टिक गुणों से लाभ प्राप्त होता है।

जैतून का तेल का वीडियो उत्पादन

इसके बाद हम आपको एक रिपोर्ट के निम्नलिखित वीडियो की पेशकश करते हैं जहां यह समझाया गया है कि जैतून का तेल कैसे बनाया जाता है। हमें आशा है कि आपको यह पसंद आएगा।

में CurioSfera.com हमें आशा है कि हमने आपके बारे में संदेह हल कर लिया है जैतून का तेल कैसे बनाया जाता है हम आपको हमारी श्रेणी ब्राउज़ करने के लिए आमंत्रित करते हैं खिला अन्य समान लेख देखने के लिए। यदि आपको हमारी वेबसाइट के खोज इंजन में यह आसान लगता है, तो आप अपने प्रश्न और प्रश्न लिख सकते हैं। और याद रखें, अगर आपको पसंद आया या उपयोगी हो गया है, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए पनीर के व्यवहार कैसे करेंकुत्तों के लिए पनीर के व्यवहार कैसे करें
ओवन में सूखे सब्जियों के साथ प्राकृतिक कुत्तों के लिए व्यवहार कैसे करेंओवन में सूखे सब्जियों के साथ प्राकृतिक कुत्तों के लिए व्यवहार कैसे करें
परमेसन के साथ कच्चे मशरूम सलादपरमेसन के साथ कच्चे मशरूम सलाद
पालतू जानवरों के लिए खाद्य पूरक "बधाई"पालतू जानवरों के लिए खाद्य पूरक "बधाई"
`फेलिसिया`, अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल से तैयार पहला पालतू भोजन पूरक`फेलिसिया`, अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल से तैयार पहला पालतू भोजन पूरक
Olivo: बिल्लियों प्यार करता है कि mediterranean catnipOlivo: बिल्लियों प्यार करता है कि mediterranean catnip
मेरा घोड़ा चमक कैसे बनायेगामेरा घोड़ा चमक कैसे बनायेगा
जैतून का पेड़ और इसकी विशेषताओं कैसा हैजैतून का पेड़ और इसकी विशेषताओं कैसा है
फूलगोभी अजजा और कॉड के साथ पकाया जाता हैफूलगोभी अजजा और कॉड के साथ पकाया जाता है
स्विस चार्डस्विस चार्ड
» » जैतून का तेल कैसे बनाया जाता है
© 2021 taktomguru.com