taktomguru.com

जंगली बकरी

जंगली बकरी

या इबेरियन इबेक्स (कैपरा पायरेनािका) जंगली बकरी की एक प्रजाति है जो ऊंचाई पर उच्च पर्वत में रहता है कभी-कभी 3,000 मीटर से अधिक। के साथ साझा करें मुकदमा या chamois कूदने में चपलता, ऊबड़ इलाकों में दौड़ की गति और रॉक दीवारों द्वारा चढ़ाई करने की असाधारण क्षमता लगभग लंबवत है।

में CurioSfera.com हम आपको समझाते हैं जंगली बकरी क्या है, इसकी सभी विशेषताओं, इसका व्यवहार और कई और उत्सुक डेटा कैसा है। इसके अलावा आप पोस्ट के अंत में इन जानवरों के बारे में एक शानदार वीडियो भी देख सकते हैं।

Ibex की विशेषताएं

इस जानवर की मुख्य विशेषता है इसके सींग, जो लंबाई में 90 सेंटीमीटर तक पहुंच सकता है। वे पीछे की ओर मोटी और घुमावदार होते हैं, जैसे स्कीटस - वे सामने के हिस्से में नुकीले प्रबलता की एक पंक्ति पेश करते हैं। मादा के उन लोगों का एक ही रूप है, लेकिन बहुत छोटे हैं।

  • आईबेक्स में है बल्कि मोटा शरीर, मजबूत और मांसपेशियों।
  • Pyrenean बकरी, जंगली बकरी या Bucardo यह आमतौर पर ऊंचाई में लगभग एक मीटर उपाय करता है।
  • सिर, शरीर के बाकी हिस्सों के संबंध में, यह काफी छोटा है
  • आंखें, एक सुंदर सुनहरे रंग का, वे एक-दूसरे से दूर हैं।
  • पैर वे छोटे, लेकिन शक्तिशाली हैं, और चूहे के समान hooves, जमीन पर निशान छोड़ दें।

वे प्रतिष्ठित हैं कई दौड़, सींगों के रंग और आकार के अनुसार, जिनकी लंबाई उम्र के साथ बढ़ जाती है हालांकि वर्षों की संख्या प्रत्येक नोड को बिल्कुल इंगित नहीं करती है।

पर्वत बकरियां कई पर्वत श्रृंखलाओं में रहती हैं और हाल के वर्षों में उनकी संख्या में काफी कमी आई है। शायद आप रुचि रखते हैं: आम बकरी कैसी है.

जंगली बकरी की विशेषताएं

पहाड़ बकरी का व्यवहार

पहाड़ों के इन लॉर्ड्स हैं रात्रिभोज रिवाज. दिन के दौरान वे चट्टानों और उपद्रवों के बीच सोते हैं, शाम को वे जागते हैं और अपने सामान्य चरागाहों में उतरते हैं, जहां उत्तर हवा उड़ती है। वहां वे पूरे रात रहते हैं, और सुबह वे शिखर पर लौटते हैं।

मिनट के भीतर के शीर्ष करने के आइबेक्स बढ़ जाता है की तरह: चढ़ाई में अपने चार पैर ही पर मुड़ा हुआ और ऊपर की ओर छलांग के साथ चट्टानों से चिपक की एक विशेष तकनीक का उपयोग करता है, तो चिपटना करने के लिए वापस चट्टानों।




पहाड़ बकरी, इसके विपरीत, कि कैमोइस, जो खतरे के पहले संकेत पर उड़ता है, भागने से पहले खतरे के बारे में जानना चाहता है, इसे अपनी आंखों से देखना चाहता है।

Capra Pyrenean व्यवहार

वह शोर या शॉट से डरता नहीं है: अगर वह शिकारी को नहीं देखता है, तो वह शायद ही कभी चैमोइस की त्वरित उड़ान लेता है।

माउंटेन बकरी एक बहुत ही बेवकूफ कारण के लिए पिछली सदी में निर्दयता से सताया गया: लोकप्रिय परंपरा मध्ययुगीन अंधविश्वासों विश्वास से विरासत में मिली है कि हृदय, पेट, त्वचा, रक्त और पहाड़ी बकरी सींग वे चमत्कारी उपचार गुणों के पास था।

पहाड़ बकरी का वीडियो

निम्नलिखित वीडियो में आप दो प्रतियों के बीच एक शानदार लड़ाई देख सकते हैं और अधिक प्राप्त कर सकते हैं आईबेक्स के बारे में जानकारी:

क्या आप और जानना चाहते हैं?

में CurioSfera.com हमें आशा है कि आपको यह पोस्ट शीर्षक मिलेगा जंगली बकरी यह आपके लिए उपयोगी रहा है। यदि आप कई और समान लेखों तक पहुंच प्राप्त करना चाहते हैं या अधिक खोजना चाहते हैं और अधिक खोजना चाहते हैं जिज्ञासा और जानवरों की दुनिया के बारे में जवाब, हम आपको श्रेणी में प्रवेश करने के लिए आमंत्रित करते हैं जानवरों. वैसे ही, आप अपने प्रश्नों को हमारी वेबसाइट के खोज इंजन से भी पूछ सकते हैं जिसे आप नीचे पा सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
शिकार कुत्ते के उपायशिकार कुत्ते के उपाय
कुत्तों के लिए पौष्टिक दलिया नुस्खाकुत्तों के लिए पौष्टिक दलिया नुस्खा
वे कुत्ते की एक नस्ल की खोज करते हैं जिसे नए गिनी में विलुप्त माना जाता थावे कुत्ते की एक नस्ल की खोज करते हैं जिसे नए गिनी में विलुप्त माना जाता था
बिल्ली पिल्लाबिल्ली पिल्ला
जंगली शेरजंगली शेर
10 दुर्लभ जानवर जिन्हें आप नहीं जानते थे10 दुर्लभ जानवर जिन्हें आप नहीं जानते थे
पृथ्वी पर 10 सबसे तेज जानवरपृथ्वी पर 10 सबसे तेज जानवर
जंगली बिल्ली के लक्षण और व्यवहारजंगली बिल्ली के लक्षण और व्यवहार
Chamois या chamois कैसा हैChamois या chamois कैसा है
Mustang घोड़ों की दौड़ का इतिहासMustang घोड़ों की दौड़ का इतिहास
» » जंगली बकरी
© 2021 taktomguru.com