taktomguru.com

फ्रांसीसी बुलडॉग

कुत्ते नस्ल फ्रेंच बुलडॉग

, के रूप में भी जाना जाता है Frenchie, वह एक सुखद प्रकृति, बहुत दोस्ताना, स्नेही और देखभाल करने में आसान है। यह एक चरित्र इस शुभंकर को पूरी दुनिया में अधिक से अधिक लोकप्रिय बनाता है। सुविधाओं इसमें से कम अनुपात और कुछ हद तक मोटा हो सकता है, वे अपने पहलू को कुछ हद तक हास्य और छूते हैं। बच्चों के साथ परिवारों के लिए एक पालतू जानवर, क्योंकि वह उनके साथ खेलना पसंद करता है। में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाते हैं फ्रेंच बुलडॉग.

फ्रेंच बुलडॉग की विशेषताएं

यह ध्यान देने योग्य है फ्रेंच की विशेषताओं कि एक छोटे कुत्ते होने के बावजूद, एक मजबूत शरीर, एक कॉम्पैक्ट संरचना, ठोस हड्डियों और मजबूत मांसपेशियों में है। अपने छोटे और कुछ हद तक मोटे अनुपात के बावजूद, यह एक सक्रिय, ऊर्जावान और जागृत कुत्ता है।

फ्रेंच बुलडॉग कुत्ता कैसा है
फ्रेंचई को इसके "बल्ले" कानों से चिह्नित किया जाता है

के लिए के रूप में फ्रेंच चरित्र, यह कहने के लिए कि वह बहुत मिलनसार, हंसमुख, असाधारण रूप से चंचल और जागृत है, विशेष रूप से अपने गुरु और बच्चों के साथ स्नेही है। बहिष्कृत और मिलनसार, यह एक बहुत प्यारा और प्यारा कुत्ता है।

बेली एपोक के पेरिस से घनिष्ठ रूप से जुड़े हुए, उनकी छवि हड़ताली है, इसलिए यह एक लोकप्रिय कुत्ता बन गया है जिसका उपयोग विज्ञापन में बहुत अधिक किया गया है। आइए इसे थोड़ा और विस्तार से जानें और चलिए जान लें फ्रेंच बुलडॉग का चरित्र कैसा है और तुम्हारा क्या है शारीरिक विशेषताओं:

फ्रेंच बुलडॉग का चरित्र

फ्रेंच बुलडॉग का क्या चरित्र है?इसकी बढ़ती प्रतिष्ठा मुख्य रूप से है फ्रेंच बुलडॉग एक उत्कृष्ट साथी कुत्ता है, देखभाल के, अच्छा बहुत दोस्ताना और आसान प्रकृति, यह सामान्य परिस्थितियों में बड़ी सावधानी की आवश्यकता नहीं है, और दूसरी तरफ, न केवल नहीं की विशेषता है, उत्साही चंचल और हमेशा कार्रवाई करने और खेलने के लिए तैयार है, लेकिन यह भी न तो शोर और न ही बिटर हो

इसके अलावा, यह शायद है मौजूद सबसे मजेदार दौड़ में से एक, वह इशारा करने और बहुत उत्सुक दृष्टिकोण बनाने के लिए प्रवण है जो उसे एक प्रामाणिक बहिष्कृत और मिलनसार कुत्ते के रूप में पहचाने जाने के लिए प्रेरित करता है। यह अजनबियों के साथ बहुत अच्छी तरह से हो जाता है और वह अपने परिवार से प्यार करता है, जिसके साथ वह करीब, मीठा और हमेशा एक साथी है।

वास्तव में, यह एक है बच्चों के साथ परिवारों के लिए आदर्श कुत्ता, वह उनके साथ खेलना पसंद करता है और कभी भी ऐसा करने के टायर नहीं करता है। वह धैर्यवान, सहयोगी और सहयोगी है, और आपको बस सावधान रहना होगा।

फ्रेंच बुलडॉग का स्वभाव क्या है

घर में छोटे लोगों को उपयुक्त संकेत देने के सावधानी के अलावा उन्हें अपने कुत्ते का इलाज कैसे करना चाहिए और उन्हें पता है कि छोटे पालतू एक खिलौना नहीं है, लेकिन एक जीवित भावनाओं के साथ और कहा कि सम्मान किया जाना चाहिए कुछ अधिकार के साथ किया जा रहा है, इलाज और जैसे कि यह एक भरवां जानवर या किसी भी वस्तु थे प्रयोग की जाने वाली परहेज।

अन्य कुत्तों के साथ यह स्वीकार्य रिश्ते से भी अधिक है, हालांकि कभी-कभी यह थोड़ा झगड़ा दिखा सकता है, लेकिन इस सीमा तक कभी नहीं कि यह एक समस्या बन जाती है।

असल में, यह एक कुत्ता है कि पदानुक्रम को बहुत अच्छी तरह से स्वीकार करता है कि वह चिह्नित है और यदि वह अच्छी तरह से शिक्षित और सामाजिककृत है तो कोई समस्या नहीं है। इसके बजाए, के रूप में वह थोड़ा जिद्दी है, अगर उसे विश्वास करने की इजाजत है कि वह वह व्यक्ति है जो घर में उच्चतम स्थिति पर कब्जा कर लेता है, तो वह अन्य कुत्तों के साथ कुछ आक्रामक बन सकता है, खासकर यदि वे एक ही लिंग के हैं।

फ्रेंच बुलडॉग कैसे व्यवहार करता है
फ्रांसीसी बुलडॉग कभी-कभी "थोड़ा जोकर" जैसा व्यवहार करता है
  • शक्ति: मध्यम / उच्च सक्रिय, ऊर्जावान और चंचल, यह केवल एक लक्जरी कुत्ता नहीं है, इसलिए इसे कुछ गतिविधि की आवश्यकता है।
  • स्वभाव: उसका चरित्र उत्साही, बहिर्वाह, मिलनसार, स्नेही और मीठा है, अगर वह खुद को बहुत कुछ देता है तो वह जिद्दी और जिद्दी हो सकता है।
  • अनुकूलन क्षमता: उच्च जबकि आपके पास अपने परिवार की कंपनी है, आप लगभग कहीं भी रह सकते हैं।
  • सुजनता: उच्च वह अपने परिवार के सदस्यों की पूजा करता है, बच्चों के साथ खेलना पसंद करता है और अजनबियों के साथ बहुत मिलनसार है।
  • स्वास्थ्यअच्छा आपको श्वसन या संयुक्त समस्या हो सकती है।
  • लंबी उम्र: उच्च 12 से 15 साल के बीच रहते हैं, लेकिन उस उम्र से अधिक नमूने हैं।
  • उपयोगिता: यह हमेशा एक साथी कुत्ते के रूप में उपयोग किया जाता है, लेकिन इसकी अभिव्यक्ति और लोगों के साथ अच्छे संबंधों के कारण, यह एक चिकित्सा कुत्ते के रूप में भी प्रयोग किया जाता है।
  • उपयोगसाथी साथी कुत्ता

फ्रेंच बुलडॉग की शारीरिक विशेषताओं

फ्रेंच बुलडॉग प्रजातियां

  • सामान्य उपस्थिति: यह एक छोटा कुत्ता है लेकिन काफी मजबूत है, एक कॉम्पैक्ट संरचना और ठोस हड्डियों के साथ। सक्रिय, जागृत और मांसपेशी, उसका सिर और चेहरा छोटा और चपटा हुआ है।
  • आकार और आकारछोटा
  • क्रॉस की ऊंचाई: 25 से 35 सेमी पुरुषों और 25 से 35 सेमी महिलाओं के बीच।
  • भार: 8 से 14 किलो पुरुषों और 8 से 14 किलो महिलाओं के बीच।
  • स्रोत: फ्रांस
  • शव: शरीर की ऊपरी रेखा पीछे की ऊंचाई तक प्रगतिशील रूप से उगती है और फिर तेजी से रंप की तरफ उतरती है, जो तिरछी है, और पूंछ का जन्म है।
  • सिर: चौड़ा और चौकोर, इसमें बहुत छोटा सा स्नैउट होता है, जिसमें ट्रफल फ्लैट और उठाया जाता है। जबड़े व्यापक, चौकोर और मजबूत होते हैं, और निचले जबड़े में थोड़ा सा ज्ञान होता है।
  • खोपड़ी: घुमावदार माथे के साथ चौड़ा और लगभग फ्लैट। Superciliary मेहराब प्रमुख हैं और आंखों के बीच एक बहुत विकसित नाली से अलग कर रहे हैं। Occipital क्रेस्ट अविकसित है।फ्रेंच बुलडॉग वर्गीकरण
  • थूथना: नाक बहुत ही कम और व्यापक है, और ऊपरी होंठ, जो मोटी है, एक छोटे से ढीला, पेंडेंट और केंद्र में नीचे मिलती है, पूरी तरह से दांत कवर पर संकेंद्रित रूप सममित सिलवटों त्वचा नीचे है।
  • कवक: व्यापक, बहुत ही कम और उठाया, परोक्ष व्यापक और खुली सममित और विस्तारित नाक वापस खिड़कियों के झुकाव के बावजूद पशु बिना किसी कठिनाई के साँस लेता है और नाक को उठाया है,।
  • आंखें: वे बड़े, गोल, थोड़ा उभरे हुए हैं और अभिव्यक्ति पियर्टा है, बल्कि कम और एक-दूसरे से अलग आवेषण अंधेरे हैं और पलकें का किनारा काला है।
  • कान: आकार में मध्यम, वे आधार पर चौड़े होते हैं और घुमावदार होते हैं - वे स्पर्श के लिए पतली और मुलायम त्वचा से ढके होते हैं। खोपड़ी में इम्प्लांट्स लगाए जाते हैं, वे एक-दूसरे से अलग होते हैं और श्रवण मंडप के साथ सीधे तैनात होते हैं और आगे के लिए निर्देशित होते हैं।लघु कुत्ते फ्रेंच बुलडॉग
  • नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): यह बहुत accentuated है।
  • mandibles: वे चौड़े, चौकोर और मजबूत हैं। निचले हिस्से में थोड़ा सा ज्ञान है और एक व्यापक वक्र का पता लगाता है।
  • गरदन: छोटा और थोड़ा कमाना, जौल्स नहीं है।
  • स्तन: बेलनाकार, काफी नीचे उतरता है। पसलियों को गोलाकार और बैरल आकार दिया जाता है, जबकि शरीर की निचली रेखा में पेट और झुकाव काफी उगता है।
  • वापस: यह एक छोटा और व्यापक पीठ के साथ व्यापक और मांसपेशी है।
  • पिछले सदस्य: प्रोफ़ाइल और सामने में देखा, वे नियमित रूप से aplombs है। कंधों वे छोटे और मोटे होते हैं, उनके पास दृढ़ और दृश्यमान मांसपेशियां होती हैं। Forearms कम हैं और अच्छी तरह से एक दूसरे से अलग हैं। हथियारों, भी छोटा, वे सीधे और मांसपेशी हैं। उनके कोहनी वे छाती से अच्छी तरह से जुड़े हुए हैं।
  • बाद के सदस्य: वे मजबूत और मांसपेशी हैं, पिछले कुछ की तुलना में कुछ हद तक लंबा है, ताकि रंप ऊंचा हो। प्रोफ़ाइल में देखा गया है और पीछे से वे लंबवत हैं और नियमित रूप से एम्पॉम्ब्स हैं। पैर वे मजबूत हैं और मांसपेशियों और फर्म जांघों के साथ, हालांकि बहुत गोलाकार नहीं है। उनके hocks वे काफी कम हैं, न तो बहुत कोणीय और न ही बहुत सीधी।भौतिक विशेषताओं फ्रेंच बुलडॉग
  • pies: गोल और छोटे, तथाकथित "बिल्ली" पैर, कॉम्पैक्ट उंगलियों, छोटी और मोटी नाखून, और कठिन, मजबूत और काले पैड हैं। जमीन पर दृढ़ता से झुकाव, वे थोड़ा बाहर बाहर मोड़ रहे हैं। पीछे के पैर कुछ हद तक अधिक कॉम्पैक्ट हैं। ब्रिंडल मैटल वाले व्यक्तियों के पास होता है नाखून काले, लेकिन उन लोगों में जो सफेद पैच के साथ झुका हुआ हैं वे अंधेरे हैं।
  • पूंछ: छोटा और प्रत्यारोपित कम, यह आधार पर मोटी है लेकिन अंत में एक बिंदु में समाप्त होता है। स्वाभाविक रूप से गठित या झुका हुआ, यह हमेशा पीछे के स्तर से नीचे चला जाता है।
  • त्वचा: यह कुछ क्षेत्रों में गुना पेश कर सकता है।
  • बाल: फर सुंदर, छोटा, पतला और चिकना है, यह घना और तंग है। यह झींगा रंग, कभी-कभी अंधेरे ब्रिंडल में दिखाई देता है, और सफेद क्षेत्रों के साथ जो बहुत बड़ा हो सकता है।फ्रेंच बुलडॉग सफेद
  • रंग: वर्दी गहरे पीले के रंग का कोई प्रतियां, कभी कभी कुछ छोटे सफेद धब्बे के साथ atigrado, है, लेकिन अन्य समान रूप से गहरे पीले के रंग के साथ या atigrado विरासत, जिसमें इन सफेद धब्बे काफी व्यापक हैं बिना। झुंड के रंग के भीतर सभी संभावित रंगों को लाल से कॉफी और दूध में शामिल किया जाता है।
  • प्रस्ताव: कदम ढीला है और चरम शरीर के औसत विमान के समानांतर स्थानांतरित होते हैं।
  • एफसीआई वर्गीकरण: एफसीआई सं। 101. एफसीआई ग्रुप 9 कंपनी कुत्तों का वर्गीकरण। धारा 11 छोटे आकार के molossoids।
  • अन्य नाम: फ्रांसीसी / फ्रांसीसी बुलडॉग / बौल्डोग फ्रैंगैस / फ्रांज़ोइस बुउडॉग।

एक फ्रेंच बुलडॉग पिल्ला खरीदने से पहले

फ्रेंच बुलडॉग खरीदते हैं अमेज़ॅन कुत्तोंयदि आप के बारे में सोच रहे हैं एक खरीदो फ्रेंच बुलडॉग पिल्ला या, बेहतर अभी तक, यदि आप एक फ्रेंचई को अपनाना चाहते हैं, तो आपको इस प्रकार के साथ पता होना चाहिए छोटे कुत्ते नस्ल, यदि आप बहुत कम उम्र से "अनुमोदित" तरीके से कार्य करते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि जानवर ज्ञात विकास को समाप्त कर देगा छोटे कुत्ते सिंड्रोम.

यही कारण है, जिसके परिणामस्वरूप व्यवहार विकारों कि जरूरत पर जोर देता (अवज्ञा, स्वार्थ, प्रभुत्व, आक्रामकता ...) है, जो हर रोज जीने के लिए वास्तविक समस्याएं पैदा कर सकता है।

यह सब इसका मतलब नहीं है कि Frenchie जटिल सह-अस्तित्व, जटिल प्रशिक्षण का कुत्ता बनें, या यह अनुभवहीन मालिकों के लिए उपयुक्त नहीं है। इसके विपरीत, इसका परिणाम हो सकता है उन लोगों के लिए एक दीक्षा दौड़ के रूप में आदर्श जिन्होंने कभी कुत्ता नहीं लिया है.

फ्रेंच बुलडॉग पिल्ले
फ्रेंच बुलडॉग का कूड़ा

अगर के दौरान पिल्ला मंच अच्छा प्रशिक्षण और सब से ऊपर, के लिए पशु अधीन, एक व्यापक समाजीकरण, यह लगभग निश्चित है कि फ्रेंच बुलडॉग एक, सुखद शांतिपूर्ण और खुश पालतू जिसके साथ आप कहीं भी जाने के लिए और वर्तमान समस्याओं नहीं कर सकते हैं बन जाएगा न तो अजनबियों और न ही अन्य कुत्तों से संबंधित है।

लेकिन कभी-कभी, कई अन्य के साथ छोटी नस्लें, कॉल का साथी कुत्तों की नस्लों यह आप एक सौदा देने के लिए कुछ हद तक "खराब" के रूप में अगर एक बच्चे को या एक शाश्वत बच्चे शामिल है, और साथ ही एक बहुत दोस्ताना और अजीब पिल्ला है जाता है हो सकता है, आप जिनमें से कई अधिक सनक अनुमति दी जाती है चाहिए , जो लगभग हमेशा व्यवहारिक समस्याओं में परिणाम देता है जिसके बाद अधिक महंगा समाधान की आवश्यकता होती है, और कभी-कभी, हासिल करना बहुत मुश्किल होता है।

दौड़ और इतिहास की उत्पत्ति

फ्रेंच बुलडॉग का इतिहास क्या हैइसके आकार के बावजूद, अधिकांश मोलोजियाई लोगों की तरह, फ्रेंच बुलडॉग पूर्वजों का वंशज है तिब्बत बुलडॉग्स जो एशिया और अफ्रीका से लगातार हमलों के साथ यूरोप पहुंचे।

वे विशेष रूप से अन्य स्थानीय नस्लों के साथ क्रॉसिंग थे टेरियर्स, जिनके कारण इसके आकार में प्रगतिशील कमी आई, और अन्य जातियों जैसे इसके रिश्ते अंग्रेजी बुलडॉग और Carlino इसकी अंतिम उपस्थिति के लिए जिम्मेदार है।

इस दौड़ की सटीक उत्पत्ति के बारे में सिद्धांत वैनदास हैं और कभी-कभी डिस्कनेक्ट हो जाते हैं। इसके अलावा, कई अन्य जातियों के साथ के रूप में, विषम तथ्यों विभिन्न रोमांटिक मनगढ़ंत साथ, एक कुत्ते की कहानी में एक मार्मिक बात यह है कि हाल के वर्षों में सबसे लोकप्रिय नस्लों में से एक में बन गई है बिना मिलाया जाता है कुछ है कि नहीं है पूरी दुनिया में

सबसे दृढ़ता से स्थापित सिद्धांतों में से एक यह है कि 1 9वीं शताब्दी के मध्य में इंग्लैंड के कुछ कपड़ा कारीगरों ने औद्योगिक क्रांति के दौरान ब्रिटिश द्वीपों में विकसित प्रौद्योगिकी से भागते हुए नोर्मंडी चले गए।

फ्रेंच बुलडॉग की उत्पत्ति क्या है

इन श्रमिकों, नॉटिंघम के आसपास से लगभग सभी एम्ब्राइडर्स ने अपना लिया बुलडॉग, ज्यादातर प्रकाश प्रकार और छोटे आकार के, बहुत सराहना की पालतू जानवर और सिलाई के कारखानों में घरों में जितना अधिक घरों में सड़कों की कीटों के नियंत्रकों की तरह सट्टेबाजी के साथ झगड़े में इस्तेमाल किया जा सकता है।

इन गुणों के परिणामस्वरूप, ये कुत्तों गांवों में और भी बहुत लोकप्रिय हो गए फ्रेंच खेतों उन जगहों के नजदीक जहां अंग्रेजी बस गई थी, इतनी जल्दी उन्होंने पिल्ले पर मुकदमा करना शुरू कर दिया और प्रजनन शुरू कर दिया।

यह बहुत संभावना है कि ये छोटे बुलडॉग फ्रांस के उत्तर में पहुंचे वे पहले से ही कुछ प्रकार की टेरियर से पार हो चुके होंगे, जो उनके आकार को कम करने और उन्हें अधिक चपलता और प्रतिरोध देने के साथ-साथ चोरों के रूप में अपनी वृत्ति को बढ़ाने के लिए योगदान दे सकते थे।

टेरियर्स के साथ इन पारियों के पहले परिणामों में से एक का आवर्ती रूप है खड़े कान के साथ नमूने, ऐसा कुछ जो दौड़ का एक विशिष्ट संकेत बन गया। ये "कान कान"वे पहले कटौती कर रहे थे, लेकिन वे तुरंत बढ़ने के बाद छोड़ दिया गया, जो दिया फ्रेंच बुलडॉग के प्रमुख उपस्थिति जो वर्तमान में इसे अचूक बनाता है।

फ्रेंच बुलडॉग नीला
फ्रेंच बुलडॉग के कई रंग हैं

हालांकि, के रूप में हम देख चुके हैं, यह स्पष्ट लगता है कि फ्रेंच बुलडॉग की उत्पत्ति ब्रिटेन में है, इसकी दुनिया भर में शोहरत कुछ आम तौर पर पेरिस के रूप में बीसवीं सदी के शुरू पार, इसलिए "फ्रेंच" "नाम जो Caló सभी था दुनिया और अपने असली ब्रिटिश मूल की रक्षा करने वालों की तार्किक असहमति के बावजूद दौड़ के नाम के रूप में हमेशा के लिए रहना था।

दरअसल, ए उन्नीसवीं सदी के अंत और बीसवीं शताब्दी की शुरुआत में इस कुत्ते को पेरिस में एक साथी कुत्ते के रूप में लोकप्रिय किया गया था सबसे लोकप्रिय वर्गों में से: कसाई, वेटर्स और, सब से ऊपर, वेश्याओं, जिन्हें वह अपने क्वार्टर में मिला था, जहां वह छोटे पंखों में सोते हुए पंखों के हार से सजे हुए थे।

इस छवि को उस समय के कलाकारों द्वारा व्यापक रूप से पकड़ा और प्रसारित किया गया था, जो उन्होंने चित्रों में फ्रेंच बुलडॉग पर कब्जा कर लिया, पोस्टर और सिरेमिक, उस बिंदु पर Frenchie, स्नेही नाम जिसके साथ दौड़ भी जाना जाता है, अंतरराष्ट्रीय संस्कृति का प्रतीक बन गया।

फ्रेंच बुलडॉग गोद लेने

उपन्यासकार कोलेट और चित्रकार टूलूज़-लौत्रेक इस कुत्ते के मुख्य नेताओं ने भी इस तरह के इंग्लैंड के किंग एडवर्ड सप्तम या रूसी शाही परिवार के रूप में यूरोपीय रॉयल्टी के ऊपरी नेताओं के बीच स्थित प्रशंसकों था के कुछ थे।

यह इस नस्ल के कुत्ते की कहानी भी जानी जाती है जिसे संयुक्त राज्य अमेरिका में 750 डॉलर के खगोलीय आंकड़े के लिए इंग्लैंड में बेचा गया था, और दुर्भाग्य से, अपने दिनों में समाप्त हो गया टाइटैनिक के जहाज़ का जहाज़.

इस नस्ल का पहला क्लब 1880 में पेरिस में स्थापित किया गया था, लेकिन फ्रांसीसी सेंट्रल कैनाइन सोसाइटी ने 18 9 8 तक नस्ल को पहचाना नहीं था। फ्रांसीसी बुलडॉग क्लब कमेटी ने 1 9 86 में मानक में सुधार किया और 1 99 4 में

शिक्षा और प्रशिक्षण

एक फ्रेंच बुलडॉग ट्रेन करने के लिए कैसेइसके विपरीत, फ्रेंच बुलडॉग को एक मजबूत और दृढ़ मालिक होना चाहिए, स्वाभाविक रूप से एक ठोस नेतृत्व दिखाने और इसे कठोरता के साथ आगे बढ़ाने में सक्षम है, लेकिन एक निश्चित लचीलापन के साथ, लापरवाही में गिरने के बिना।

एक मजबूत हाथ से अनुशासन को भ्रमित मत करो। सामान्य रूप से कुत्ते, और विशेष रूप से इस नस्ल, से बहुत जरूरत है और लाभ दिनचर्या, लगातार और बार-बार स्पष्ट बनाने के लिए काम के तरीकों, क्या हर बार पशु कहा जाता है और क्या उसके बारे में की उम्मीद है, गलत व्याख्याओं और संभावना है कि कुत्ते के लिए एक विकल्प के पथ चुनें को जन्म दे रही बिना काम करने के लिए चुनने का उसका रास्ता

फ्रेंच बुलडॉग को शिक्षित कैसे करें

हालांकि, अगर हमेशा इसकी तलाश करने की सावधानी बरतने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है अधिक अनुभवी लोगों से सलाह और सलाह, साथ ही साथ या एक कुत्ते केंद्र या एक कार्यकारी समूह जहां आप अन्य लोगों और अन्य कुत्तों के साथ एक टीम के रूप में सहयोग कर सकते हैं, जिनमें से कई एक ही परिस्थितियों में हो सकते हैं।




का अनुभव साझा करें कुत्ते की शिक्षा यह कई समृद्ध दृष्टिकोण प्रदान करने के अलावा, बहुत ही समृद्ध हो सकता है जो कभी-कभी कई छोटी समस्याओं के समाधान का कारण बनता है।

खिला

फ्रेंच बुलडॉग कैसे खिलाया जाए अमेज़ॅन कुत्तों

जैसा कि आपने देखा है, यह कुत्ता सक्रिय, चंचल और ऊर्जावान है, इसलिए व्यायाम को अपनी मांसपेशियों का प्रयोग करने और अच्छे शारीरिक आकार में रहने के लिए, अपने दिनचर्या का हिस्सा होना चाहिए, ताकि आप को जल सकें ऊर्जा से अधिक और स्वस्थ और मानसिक रूप से संतुलित रहें।

लेकिन, इसके अतिरिक्त, यह शारीरिक गतिविधि एक मौलिक तंत्र है अधिक वजन अधिक है, सबसे व्यापक बुराइयों में से एक न केवल इस में बल्कि लगभग सभी मौजूदा कुत्ते नस्लों में से एक है। और वह है फ्रांसीसी बुलडॉग भोजन के बारे में पागल है, इसलिए यह वसा पाने के लिए एक महान प्रवृत्ति है।

फिर, एक खरीद करने के लिए, यह बहुत महत्वपूर्ण है पोषक तत्व युक्त आहार, जो फिट मांसलता रखने के लिए, और वसा के उचित स्तर के साथ सेवा के रूप में इन समुचित कार्य और आंखों, त्वचा, बाल, आदि के स्वास्थ्य के लिए आवश्यक हैं, लेकिन अत्यधिक कैलोरी सेवन के बिना रोकने के लिए जितना संभव हो सके जानवर पशु मोटापे से ग्रस्त है।

कुत्ते को भारी महसूस करने के अलावा, कम थकावट, गतिशीलता और धीरज को देखते हुए थक जाओ, अधिक वजन होने से नकारात्मक प्रभाव हो सकते हैं निस्संदेह जानवर के स्वास्थ्य पर प्रत्यक्ष प्रभाव डालेगा।

उदाहरण के लिए, यह श्वसन समस्याओं की घटनाओं को बढ़ाता है, जो घातक हो सकता है, और कार्डियोवैस्कुलर या संयुक्त रोगों से पीड़ित कुत्ते की संभावनाओं को तेजी से बढ़ाता है।

इसलिए, सबसे अच्छा सलाह इस नस्ल के नमूनों के स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए एक संतुलित और स्वस्थ भोजन का उपयोग कर, और विषय उन्हें उम्र और प्रत्येक जानवर व्यायाम की हालत की खुराक उचित उनके आदर्श वजन में उन्हें रखने के लिए है।

स्वास्थ्य और रोग

फ्रेंच की विशिष्ट बीमारियांसामान्य रूप से, यह एक स्वस्थ कुत्ता है जिसका दीर्घायु कुत्ते नस्लों के औसत से अधिक है, क्योंकि फ्रेंच भाषा के कई मामले हैं जो स्पष्ट समस्याओं के बिना 15 से अधिक वर्षों तक रहते हैं। फिर भी, ऐसी कई स्थितियां हैं जो इस कुत्ते के लिए विशिष्ट हैं और जो सीधे नस्ल के विशेष संरचना या रूपरेखा से संबंधित हैं।

सबसे पहले, चूंकि फ्रांसीसी बुलडॉग एक ऐसी नस्ल है जिसकी लोकप्रियता हाल के वर्षों में अतिरंजित हो गई है, वहां पिल्लों की बहुत अधिक मांग रही है। इसका मतलब है कि कई मामलों में कुछ फ्रेंच बुलडॉग प्रजनकों वे इकाइयों कि नहीं थे करने के लिए प्रजनन स्टॉक के रूप में उपयोग करने के लिए आ गए हैं सबसे इसके लिए दो इंगित करता है, क्योंकि वे सभी वांछित विशेषताओं को पूरा नहीं किया और इस तरह एक, गंभीर रूप से जिम्मेदार और कठोर चयन के साथ कुछ आसानी से परिहार्य समस्याओं की ट्रांसमीटरों बन गए हैं

यह कुत्ता, उदाहरण के लिए, है braquicefálico, यह कहना है कि खोपड़ी की तुलना में इसके स्नैउट की लंबाई अनुपात में बहुत छोटी है, और इस असाधारण संरचना के सबसे स्पष्ट परिणामों में से एक यह है कि वे आमतौर पर होते हैं श्वसन कठिनाइयों, ए द्वारा उत्पन्न बहुत छोटी नाक.

फ्रेंच बुलडॉग टीके

इसी प्रकार, यह भी विविधतापूर्ण है एक लक्स ताल, असामान्यताएं जैसे गले में ऊतक, या नाक और एट्रोफिड नाक के मार्ग, परिवर्तन और कठिनाइयों के साथ कि इन स्थितियों में लारेंक्स में कारण हो सकता है।

इसलिए, इस कुत्ते की श्वसन क्षमता से संबंधित सबकुछ का ख्याल रखना और प्रजनन योजनाओं से निपटने के लिए कुत्तों की योजना है जो इन समस्याओं में से किसी एक को पेश करते हैं। यह सच है क्योंकि इन श्वसन लक्षणों से पीड़ित जानवरों को कम से कम प्रयासों पर बहुत अधिक तनाव का अनुभव होता है और पर्यावरण को बहुत गर्म या आर्द्र होने पर भी स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित करने, व्यायाम करने और यहां तक ​​कि चलने की सीमित क्षमता होती है।

दूसरी ओर, यह छोटा जानवर भी होने के लिए विशेषता है condrodistrófico, जिसका मतलब है कि उनकी कंकाल हड्डी का विकास कुछ असामान्य है, लघु कशेरुका और लंबे अंगों के साथ, जो निश्चित रूप से समाप्त हो सकता है संयुक्त समस्याएं अगर कुत्ते के विकास की उचित देखभाल नहीं की जाती है।

रोगों में फ्रेंच बुलडॉग की सुविधा है

उदाहरण के लिए, कई अवसरों पर एक है रीढ़ की अनुचित शॉर्टिंग जो अत्यधिक तनाव और अधिभार के कारण कशेरुकी विकृतियों या इनवर्टेब्रल डिस्क के अपघटन का कारण बनता है, जिससे आंदोलन में समस्याएं और गंभीर कठिनाइयों का कारण बनता है।

Frenchie, जो अपने आप में एक छोटी, कॉम्पैक्ट शरीर है, लेकिन एक सही अनुपात रखता है, और एक अत्यधिक कम प्रति आप क्या लगता है मुसीबत अपनी संपूर्णता में अपने अंगों का उपयोग कर, तेज कर रहे हैं और सही ढंग से, यह निकला है बनाया एक अनियमित और भयानक आंदोलन में, बदले में, अलग गंभीरता की संयुक्त समस्याओं के कारण समाप्त होता है।

इसके अलावा, एक छोटे से स्तंभ के कारण एक और माध्यमिक परिणाम थोरैसिक पिंजरे और फेफड़ों की क्षमता में कमी है, जो श्वसन समस्याओं को भी बढ़ाता है

जीवन प्रत्याशा फ्रेंच बुलडॉग

इस कुत्ते की एक और कमजोरी उसकी आंखें हैं, बड़े और गोल, जो कभी-कभी विभिन्न स्थितियों से पीड़ित होते हैं जैसे पलकें के असामान्य विकास या मोतियाबिंद. और त्वचा भी विशेष रूप से सफेद कुत्तों में समस्याओं का स्रोत हो सकती है, इसलिए, सामान्य रूप से, झुर्री के साथ क्षेत्र की चरम देखभाल और सफाई।

इस के बावजूद, और यद्यपि वर्णन दौड़ जो लोग इसे पहली बार के लिए दृष्टिकोण को डराने कर सकते हैं का सबसे आम स्थिति करते हैं, हम दोहराना चाहिए कि अगर फ्रेंच बुलडॉग एक स्वस्थ और लंबे समय तक चलने की दौड़ है कि कई वर्षों के रह सकता है सही परिस्थितियों में।

महत्वपूर्ण बात यह है कि सावधानी बरतनी है हमेशा गंभीर प्रजनकों का सहारा लेते हैं, जिम्मेदार और, उनकी नस्ल को बढ़ावा देने के बाद से वे प्रतियां कि, इन परिवर्तनों में से किसी से प्रभावित कर रहे हैं ताकि, जहाँ तक संभव हो, यह सुनिश्चित करें कि इस समस्या को भावी पीढ़ियों के लिए नहीं फैलता है करने के लिए इस्तेमाल कभी नहीं के बारे में वास्तव में चिंतित।

फ्रेंच बुलडॉग पिल्ला कहां खरीदें

इस प्रकार, नस्ल के चयन उन प्रदर्शन स्पष्ट सांस लेने कठिनाइयों, जो बहुत ही महत्वपूर्ण आँखें है या पूरी तरह से पलकें, जो बहुत छोटा एक गर्दन या एक बहुत छोटी नाक है बंद नहीं कर सकते पलायन, या चाहिए ठीक है कि वे एक बहुत ही कम पीठ पेश करते हैं।

इसे भी ध्यान में रखा जाना चाहिए, खासतौर पर उन लोगों को जो ध्यान में रखते हैं कभी अपने फ्रेंच बुलडॉग उठाओ, कि इसके विशेष रूप से, बहुत बड़े सिर और संकीर्ण श्रोणि के साथ, ज्यादातर समय के कारण इस नस्ल की डिलीवरी को सीज़ेरियन सेक्शन द्वारा हल किया जाना चाहिए, जो माता और उनके पिल्ले दोनों के लिए एक अतिरिक्त जोखिम होने से नहीं रोकता है।

एक बार पालतू जानवर पहले से ही घर पर है, उसके मालिक का पालन करने वाली सबसे अच्छी स्वास्थ्य रणनीति एक निवारक तरीके से कार्य करना है, नियमित रूप से जाना पशु चिकित्सक प्रासंगिक में भरने के लिए टीकाकरण और deworming कार्यक्रम, आंतरिक और बाहरी, और मुंह, आंखों, कानों, त्वचा और बालों की स्थिति की जांच करने के लिए नियमित यात्राओं के पैटर्न को स्थापित करें, और उनके वजन के विकास के सख्त नियंत्रण को उनके विभिन्न चरणों में रखें जीवन।

नस्ल के लिए विशिष्ट देखभाल

फ्रेंच बुलडॉग की देखभाल कैसे करेंअमेज़ॅन कुत्तोंआमतौर पर, फ्रांसीसी बुलडॉग एक साफ कुत्ता है जो गंदगी पसंद नहीं करता है, इसलिए यह एक छोटी और अस्पष्ट जगह में सीमित रखने के लिए एक असली क्रूरता है और यह केनेल में रहने के लिए सबसे उपयुक्त दौड़ नहीं है, क्योंकि वह अपने परिवार की स्थायी कंपनी पसंद करता है। हालांकि, यह कहीं भी रहने के लिए अच्छी तरह से अनुकूल है, चाहे वह एक बड़ा देश का घर हो या शहर के केंद्र में एक छोटा सा अपार्टमेंट हो।

दूसरी तरफ, यदि यह सच है कि यह एक है साथी कुत्ता, नहीं है क्योंकि यह एक जानवर फैंसी, यानी जो अपने दिनों सोफे के पैर में एक टोकरी में ऊँघ और उनके मालिकों के साथ पेपर खरीदने की, खर्च के अनुरूप नहीं है है, लेकिन वास्तव में एक सक्रिय नस्ल, एक खिलाड़ी है एक छोटे और मजबूत शरीर के साथ जो गतिविधियों की एक विस्तृत श्रृंखला का अभ्यास करने में आनंद लेता है, जब तक वे अपने शरीर और उनकी संभावनाओं को अनुकूलित करते हैं।

इस अर्थ में, हमें बचा लेना चाहिए पानी के साथ कुछ सावधानियां चूंकि इसकी विशेष रूपरेखात्मक संरचना के कारण, कुछ नमूने तैराकी में महत्वपूर्ण कठिनाइयों का सामना करते हैं, जो उनके जीवन के लिए गंभीर जोखिम पैदा कर सकते हैं।

के संबंध में फ्रेंच बुलडॉग की सौंदर्य देखभाल, चूंकि यह छोटे बालों की नस्ल है, इसलिए इसका रखरखाव काफी सरल और सरल है। हालांकि, चूंकि यह एक जानवर है जो लगभग लगातार मंथन शेड करता है, यह सभी मृत बालों को खत्म करने में मदद करने के लिए साप्ताहिक ब्रश देना बहुत उपयोगी है , खासतौर से उन मामलों में जहां पालतू घर के अंदर रहता है और परिवार के सदस्यों के साथ अपना अधिकांश समय साझा करता है।

यह भी महत्वपूर्ण है देखभाल और साफ झुर्रियाँ ले लो कि वे चेहरे पर बने होते हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि वे हमेशा गंदगी से मुक्त होते हैं, जहां तक ​​संभव हो, शुष्क, जिसके लिए विशेष पोंछे, मेक-अप को हटाने के लिए उपयोग किए जाने वाले लोगों के समान, समस्याओं के बिना उपयोग किया जा सकता है।

अंत में, जब जानवर वास्तव में गंदा है आप इसे स्नान कर सकते हैं, इसे सूखने की सावधानी के साथ बहुत अच्छी तरह से और इसे बाहर नमी छोड़कर, और सलाह दी जाती है कि स्नान के पल का लाभ उठाने के लिए नाखून की स्थिति और यदि आवश्यक हो तो उन्हें काट लें, मांसपेशियों तक पहुंचने के लिए सावधान रहें।

इन कुछ ध्यानों के साथ, फ्रांसीसी बुलडॉग के मालिक एक स्वस्थ, मजेदार और हंसमुख जानवर का आनंद लेंगे जो अपने जीवन को बहुत ही खास और हास्यास्पद क्षणों से भर देगा। वास्तव में, उनकी कॉमेडी और इस दौड़ और सामान्य रूप में लोगों के बीच असाधारण कनेक्शन करने के लिए धन्यवाद के लिए, यह हाल के वर्षों में एक उत्कृष्ट चिकित्सा कुत्ता है जो अपने समय और या बच्चों और बुजुर्ग मरीजों के बीच की स्थिति में अच्छा जयकार के प्रसार के शेयरों के रूप में प्रकाश डाला है आवश्यकता की

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा फ्रेंच बुलडॉग आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य समान वस्तुओं को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों, के बारे में सलाह और संदेह कुत्तों, या एक भी पालतू जानवर. इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
फ्रांसीसी बुलडॉग: हाल के वर्षों में फैशनेबल कुत्ताफ्रांसीसी बुलडॉग: हाल के वर्षों में फैशनेबल कुत्ता
कुत्ते नस्लों | फ्रेंच बुलडॉगकुत्ते नस्लों | फ्रेंच बुलडॉग
फ्रेंच बुलडॉगफ्रेंच बुलडॉग
फ्रेंच बुलडॉग का चरित्रफ्रेंच बुलडॉग का चरित्र
फ्रांसीसी बुलडॉग के बारे में 10 जिज्ञासाफ्रांसीसी बुलडॉग के बारे में 10 जिज्ञासा
मिनी बुलडॉग क्या है?मिनी बुलडॉग क्या है?
फ्रेंच बुलडॉग पिल्लाफ्रेंच बुलडॉग पिल्ला
फ्रांसीसी बुलडॉगफ्रांसीसी बुलडॉग
एक फ्रेंच बुलडॉग पिल्ला की देखभाल के लिए युक्तियाँएक फ्रेंच बुलडॉग पिल्ला की देखभाल के लिए युक्तियाँ
फ्रांसीसी बुलडॉग वी मोनोग्राफिक प्रतियोगिताफ्रांसीसी बुलडॉग वी मोनोग्राफिक प्रतियोगिता
» » फ्रांसीसी बुलडॉग
© 2021 taktomguru.com