taktomguru.com

शिबा इनू

के बीच में शिबा इनू की विशेषताएं

वे जोर देते हैं कि यह एक तेज़ जानवर है, जो बहुत सक्रिय है, त्वरित और चुस्त प्रतिबिंब के साथ। एक के साथ जापानी मूल का शुभंकर महान, वफादार, स्नेही और चंचल चरित्र, हालांकि थोड़ा सा स्वतंत्र भी। में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाते हैं शिविर नस्ल शिशु इनू: स्वभाव, उपस्थिति, स्वास्थ्य, बीमारी, पोषण, देखभाल और इतिहास। एक पिल्ला की खरीद या गोद लेने के लिए सलाह के अलावा, उनकी शिक्षा और प्रशिक्षण। हम शुरू करते हैं?

शिबा इनू का चरित्र

शिबा इनू का चरित्र क्या हैशिबा इनू में कुत्ते की नस्ल है महान, स्नेही, वफादार और चंचल चरित्र, लेकिन कुछ स्वतंत्र भी। वास्तव में, जापानी वर्णन करने के लिए तीन शब्दों का उपयोग करते हैं स्वभाव इस कुत्ते का:

  1. पहला वाला है कण-मैं, जो मिश्रण का वर्णन करता है साहस और गौरव एक विशेष मानसिक शक्ति के साथ संयुक्त।
  2. दूसरा एक है Ryosei, जो आपकी इच्छा और आपके परिभाषित करता है महान प्रकृति, और पहली अवधि को पूरा करता है, क्योंकि किसी को बिना किसी के समझा जा सकता है।
  3. तीसरा है soboku, जो हमेशा इस चेतावनी कुत्ते के महान प्राकृतिक करिश्मा को दर्शाता है, हमेशा सब कुछ के लिए तैयार है और एक के साथ वास्तव में अनूठा व्यक्तित्व.

शिबा इनू का व्यवहार क्या है

यह वर्तमान जीवन और समाज के लिए एक उत्कृष्ट पशु है, इसके बाद से अनुकूलन क्षमता सभी प्रकार की परिस्थितियों के लिए यह असाधारण है और इसके परिणामस्वरूप, ग्रामीण इलाकों में भी शहर में ही रहता है, जहां वह स्वतंत्रता में दौड़ने और खेलने का आनंद लेता है।

आप एक शहरी वातावरण में नियमित रूप से रहते हैं, लंबी सैर के लिए दैनिक उसके साथ बाहर जाना और एक पार्क या खुले, घिरा है और सुरक्षित क्षेत्र है जहां आप इसे छोड़ सकते हैं करने के लिए बहुत बार इसे लेने के लिए आवश्यक है, क्योंकि यह एक सक्रिय पशु आपको बस इतना करना है हर दिन व्यायाम करें।

इसके पक्ष में अंक इसे मानने के लिए अच्छा शहरी कुत्ता वे उनकी असाधारण सफाई हैं, बिल्ली की लगभग अधिक विशिष्ट हैं, और उनके स्कांट भी छाल पसंद करते हैं, पड़ोसियों के लिए हमेशा कुछ आभारी हैं।

शिबा इनु में क्या स्वभाव है?

सच यह है कि लोगों के साथ शिबा का रिश्ता उत्कृष्ट है क्योंकि, एक निगरानी के रूप में अपने गुणों के बावजूद, वह आम तौर पर अजनबियों के साथ परेशान नहीं दिखाता है। इसके अलावा, इसकी बच्चों के साथ व्यवहार शानदार है, वह खेल और शरारत का एक उत्कृष्ट सहयोगी बन जाता है। वह आमतौर पर एक स्थापित करता है अन्य कुत्तों के साथ अच्छा रिश्ता और साथ भी पालतू जानवर अन्य प्रजातियों के।

अपने कुत्ते के साथ इस कुत्ते का एकीकरण आमतौर पर सही होता है, इसलिए यह छोटे अनुभव वाले मालिकों के लिए खराब विकल्प नहीं है। किसी भी मामले में, हमेशा एक विशेषज्ञ पेशेवर की मदद लेना या एक समान समूह में रहने वाले अन्य लोगों के साथ शिबा को बढ़ाने और शिक्षित करने के विभिन्न विचलन को साझा करने के लिए एक कार्यकारी समूह में शामिल होना हमेशा सलाह दी जाती है।

दूसरी ओर, उनकी महान प्रसिद्धि आंशिक रूप से उनके कारण है विशाल बहुमुखी प्रतिभा, चूंकि सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग लेने के अलावा, इस नस्ल की प्रतियों को कई गतिविधियों में इस्तेमाल किया जा सकता है, जैसे कि उनके पूर्वजों की उत्पत्ति, जैसे कि गार्ड और शिकार, अन्य आधुनिक खेलों जैसे कि चपलता, flyball, फ़्रिस्बी या आज्ञाकारिता।

कुत्ते नस्ल कुत्ते inu के व्यक्तित्व क्या है

इसके अलावा, के लिए महान सहानुभूति जो splurges और अपने अच्छे शिष्टाचार से वह एक शानदार के रूप में खड़ा है थेरेपी कुत्ता, जो कंपनी बनाता है और उन लोगों को स्नेह देता है जिन्हें इसकी आवश्यकता होती है: बीमार बच्चे, बुजुर्ग लोग जो अकेले महसूस करते हैं, इत्यादि।

संक्षेप में, यह बिना किसी संदेह के है, ए बहुत दोस्ताना कुत्ता, सक्रिय और बुद्धिमान जिसके साथ पूरा परिवार मजा कर सकता है और आनंद ले सकता है।

  • शक्ति: यह एक सक्रिय, तेज़ और चुस्त जानवर है जिसे रोजाना व्यायाम करने की आवश्यकता होती है: चलने के लिए जाएं, ग्रामीण इलाकों से दौड़ें।
  • स्वभाव: एक कुत्ता है जो अपने मालिकों के प्रति बहुत वफादार है। यह चरित्र में जीवंत है और इसमें एक उल्लेखनीय संवेदी acuity है।
  • अनुकूलन क्षमता: जब भी आप व्यायाम कर सकते हैं और अपने परिवार के करीब है, तो यह किसी भी पर्यावरण के लिए आसानी से अनुकूल हो जाता है।
  • सुजनता: वह बहुत मिलनसार है और लगभग हर किसी के साथ, लोगों या जानवरों के साथ मिल जाता है, खासकर अगर वह एक पिल्ला होने पर समाजीकरण के अच्छे काम के अधीन है।
  • स्वास्थ्य: आमतौर पर कूल्हे और कोहनी डिस्प्लेसिया से ग्रस्त हैं।
  • लंबी उम्र: 12 से 15 साल तक लाइव।
  • उपयोगिता: बहुत बहुमुखी यह एक महान शिकार कुत्ता है, लेकिन गार्ड, उपयोगिता और कंपनी भी है।
  • उपयोगशिकार और कंपनी।

शिबा इनू के लक्षण

भौतिक विशेषताओं शिबा इनू

परिभाषित करने के लिए शिबा इनू की विशेषताएं आपको अपना जिक्र करना चाहिए सामान्य उपस्थिति. यह छोटे आकार और अच्छी तरह से संतुलित संरचना का कुत्ता है। यह एक अच्छी हड्डी और मजबूत और अच्छी तरह से विकसित मांसपेशियों के साथ संपन्न है। यह एक कुत्ता है तेज और चुस्त आंदोलन, और महान सुंदरता.

एक काम करने वाला कुत्ता होने के नाते, शिबा एक है तेजी से पशु, त्वरित प्रतिबिंब, बहुत सक्रिय और चुस्त. इसके अलावा, उसका असर गर्व और गर्व है, और उसके साथ अपने मजबूत स्वभाव का प्रदर्शन करता है छोटे त्रिकोणीय कान हमेशा खड़े हो जाओ और पीठ पर पीछे की पूंछ।

सभी में से जापानी शिकार कुत्ते स्पिट्ज प्रकार, शिबा जापानी स्पिट्ज के साथ, छोटा है, लेकिन, इसके बावजूद, इसका मूल उपयोग हमेशा सहायक शिकार कुत्ते का होता रहा है, न केवल बहुत छोटे खेल में, बल्कि बड़े खेल के भी, जहां मुझे उनसे निपटना पड़ा, खासकर भालू और सूअरों के साथ।

जो लोग पहली बार इस कुत्ते से संपर्क करते हैं उन्हें इसे एक लघु संस्करण के रूप में परिभाषित किया जाता है अकिता, इसके लिए यह पहली छाप पैदा करता है। उसकी विदेशी सौंदर्य, अपने अच्छे स्वभाव और उत्कृष्ट स्वास्थ्य के अलावा, उन्होंने उन्हें दुनिया भर में एक बहुत लोकप्रिय नस्ल बनने के लिए प्रेरित किया है।

शरीर रचना कुत्ते नस्ल शिबा inuउसकी शव ठोस और संतुलित संविधान, शीबा एक शव और एक अच्छी तरह से विकसित मांसलता के साथ, ऊंचाई के साथ पुरुषों के लिए के बारे में 40 सेमी और के बारे में 37 सेमी महिलाओं की स्कंध पर प्रदान की जाती है है एक मध्यम आकार कुत्ता है।

सिर इसमें एक विस्तृत मोर्चा है, इसमें एक अच्छी तरह से परिभाषित स्टॉप और एक हल्का फ्रंटल नाली है। स्नैप मामूली मोटी है और टिप की तरफ ट्यून किया जाता है। ट्रफल काला है।

उनके आंखें वे त्रिकोणीय और काफी छोटे हैं, काले भूरे रंग के इरिज के साथ और बाहरी कोण (आंखों के कमिश्नर) के साथ उठाए जाते हैं।

इसमें कुछ है कान अपेक्षाकृत छोटे आकार और त्रिभुज रूप में, कान दृढ़ता से खड़े होते हैं और थोड़ा आगे की ओर झुकते हैं।

शिबा इनू सफेद

पैर वे अंडाकार होते हैं और उंगलियों को एक साथ और कमाना करते हैं, नाखूनों को मजबूत और आम तौर पर काले रंग के रंग होते हैं, और प्लांटार पैड लोचदार और मजबूत होते हैं।

पूंछ यह उच्च प्रत्यारोपित है, यह मोटी है और जानवर को कसकर या एक सिकल के आकार में घुमाया जाता है। यह लंबे, कुछ हद तक बाल से ढके हुए होते हैं।

आपके लिए बाल, पूंछ को छोड़कर, जहां यह लंबा है, इसमें बहुत प्रचुर मात्रा में आंतरिक फफ बहुत पतला होता है और बाल चिकनी, छोटी और मोटा बनावट का एक आवरण होता है। यह लाल, काला और तन, तिल, काला तिल या लाल तिल हो सकता है।

आइए अब और अधिक विस्तार से देखें शिबा इनू कैसा है और दौड़ का मानक:

रेस मानक

अकिता इनू दौड़

  • सामान्य उपस्थिति: मांसपेशियों और अच्छी हड्डी के साथ, मजबूत और संतुलित संविधान का एक मजबूत कुत्ता है।
  • आकार और आकार: मध्यम
  • क्रॉस की ऊंचाई: पुरुषों के बीच 39 और 42 सेमी और 35 से 3 9 सेमी महिलाओं के बीच।
  • भार: 7 से 13 किलो पुरुषों और 6 से 12 किलो महिलाओं के बीच।
  • स्रोतजापान
  • शव: मजबूत निर्माण का कुत्ता है, लंबा लंबा लंबा, और एक शक्तिशाली कंकाल और मांसपेशियों के साथ। पेट अच्छी तरह से एकत्र किया जाता है।
  • सिरउसके पास एक व्यापक माथे और अच्छी तरह से विकसित गाल हैं।
  • थूथना: यह थोड़ा मोटा है और यह क्रमशः टिप की ओर पतला हो जाता है। होंठ दृढ़ हैं।शिबा इनू स्पेन
  • कवक: यह काला है।
  • आंखें: आकार, गहरे भूरे रंग में काफी छोटा, त्रिभुज। बाहरी commissures उठाए जाते हैं।
  • कान: कान अपेक्षाकृत छोटे, त्रिकोणीय, थोड़ी झुकाव और सीधे पीड़ित हैं।
  • नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): यह अच्छी तरह से परिभाषित है और थोड़ा सा अग्रदूत है
  • mandibles: कैंची काटने के साथ दांत मजबूत होते हैं।
  • गरदन: यह मोटा, मजबूत और सिर और शरीर के आकार के साथ अच्छी तरह से आनुपातिक है।
  • वापसयह सीधे और दृढ़ है, और रीढ़ व्यापक और मांसपेशी है।
  • स्तन: यह गहरा है और पसलियों को मध्यम रूप से कमाना जाता है।सामान्य उपस्थिति शिबा इनू
  • पिछले सदस्य: सामने से देखा सीधे हैं। कंधे और कंधे के ब्लेड मामूली oblique दिखाई देते हैं। उसकी कोहनी शरीर से अच्छी तरह से जुड़ी हुई हैं।
  • बाद के सदस्य: वे अच्छी तरह से विकसित मांसपेशियों है। उनके पैर छोटे और अच्छी तरह से विकसित हैं। जांघ लंबे हैं, मोजे मोटे और मजबूत हैं।
  • रंग: कोट लाल है, आग के साथ काला, तिल (सफेद और काले बाल के बराबर भागों का मिश्रण) - काला तिल (सफेद से अधिक काले बाल) या लाल तिल (लाल बाल काले बाल के साथ मिश्रित)। इन सभी रंग सफेद, भी उपस्थित रागिनी "urajiro", यानी, नाक और गालों के किनारों पर सफेद बाल, जबड़े, गर्दन और पेट के नीचे के अलावा अन्य, पूंछ और भाग के तहत पैरों के अंदरूनीरंग कुत्ते नस्ल शिबा inu
  • बाल: बाहरी परत कठिन और सीधे बाल है - इसके विपरीत, आंतरिक एक पतला और घने बाल है। पूंछ में, यह लंबा और तेज है।
  • pies: उनके पैर की अंगुली बहुत करीब और arched हैं। प्लांटार पैड मजबूत और लोचदार होते हैं। इसमें मजबूत नाखून होते हैं जो आम तौर पर रंग में अंधेरे होते हैं।
  • पूंछ: यह मोटी और उच्च प्रत्यारोपण है। जब उठाया जाता है, कुत्ते को एक सिकल के आकार में घुमाया जाता है या घुमाया जाता है - जब यह गिर जाता है, तो टिप हॉक तक पहुंच जाती है।
  • प्रस्ताव: यह एक ढीला और चुस्त आंदोलन प्रस्तुत करता है।
  • एफसीआई वर्गीकरण: एफसीआई सं। 257 समूह 5 - स्पिट्ज और प्राचीन प्रकार के कुत्तों। धारा 5 - एशियाई स्पिट्ज और इसी तरह की नस्लें।

शिबा इनू के पिल्ले

शिबा इनू पिल्ला खरीदता है

अमेज़ॅन कुत्तोंयदि आप इसे पढ़ रहे हैं और आप ढूंढ रहे हैं इनु शिबा जानकारी, यह संभव है कि ऐसा इसलिए है क्योंकि आप रोपण कर रहे हैं गोद लेने या एक पिल्ला की खरीद इस दौड़ का। लेकिन बड़ा निर्णय लेने से पहले, हम मानते हैं कि ऐसे कई पहलू हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए।

इस नस्ल के पिल्ले बहुत चंचल और हंसमुख हैं, इसलिए वे आम तौर पर बच्चों के साथ बहुत अच्छी तरह से मिलते हैं, खेल और शरारत के सही साथी बन जाते हैं। इसलिए, यह अजीब बात नहीं है कि घर पर छोटी दुर्घटनाएं होती हैं।

यह कुत्ते की एक नस्ल भी है जिसे दैनिक व्यायाम करने की आवश्यकता होती है, इसलिए, यदि आप एक आसन्न व्यक्ति हैं, तो यह आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं हो सकता है। इसी तरह पिल्ले को संतुलित और गुणवत्ता वाले आहार के साथ प्रदान करना मौलिक है।

जल्द से जल्द अपनी शिक्षा और सामाजिककरण शुरू करना भी आवश्यक है। हमेशा पशुचिकित्सा की देखरेख में, पिल्लों को अन्य स्थानों और शोरों के साथ-साथ अन्य कुत्तों और पालतू जानवरों के संपर्क होने का अनुभव करना चाहिए।

इतिहास और उत्पत्ति

इतिहास और मूल शिबा इनूशिबा प्राचीन काल से जापान में जाना जाता है। इस घाटी का निवास पहाड़ क्षेत्र का सामना कर रहा था जापान का सागर, और इसकी उत्पत्ति में इसे एक शिकार कुत्ते के रूप में इस्तेमाल किया गया था।

विभिन्न जातियों के बीच थोड़ा अंतर था, जहां वे उठाए गए क्षेत्रों के आधार पर, और वे विभिन्न नामों से भी ज्ञात थे: शिबा शिनशु, Nagano- के प्रीफेक्चर से संबंधित दौड़ मिनो शिबा, गिफू प्रीफेक्चर से, और सानिन शिबा, सानिन के, दक्षिण-पश्चिमी क्षेत्र में होन्शू, द्वीपसमूह का मुख्य द्वीप।

चूंकि इंग्लैंड से कुत्तों को आयात किया गया था, जैसे कि सेटर्स या प्वाइंटर्स, 1868 और 1 9 12 के बीच की अवधि के दौरान, शिकार जापान में एक और लोकप्रिय खेल बन गया, और शिबा के पार यह बहुत बार होना शुरू हो गया।

यह एक खोजने के लिए असामान्य बना दिया शुद्ध शिबा. इस प्रकार, 1912 और 1926 के बीच शुद्ध shibas की एक कठोर कमी का अनुभव किया था, इसलिए, 1928 से, शिकारी और अन्य संबंधित व्यक्तियों में चिंता करने की है कि दौड़ शुद्ध संरक्षित किया गया शुरू किया, औपचारिक रूप से एक अभियान शुरू करने से कुछ रखने के लिए मौजूदा शुद्ध रक्त रेखाएं।

कुत्ते शिबा इनू की उत्पत्ति क्या है




1 9 34 में उनके मानक अंततः एकीकृत और, 1 9 37 में, इसे एक प्राकृतिक स्मारक घोषित किया गया था- तब से, चयन और प्रजनन तब तक सुधार हुआ जब तक कि आज की जाने वाली शानदार नस्ल प्राप्त नहीं हुई थी।

जापानी में शब्द शीबा, कुछ ऐसा देश है जहां शिकार के लिए इन कुत्तों का इस्तेमाल किया के क्षेत्र में झाड़ियों खुद को नाम के लिए छोटा सा परिभाषित करने के लिए दोनों का उपयोग किया जाता है, हालांकि अन्य लेखकों का तर्क है कि इस तरह के पेड़-पौधे का रंग है, जो साथ कतार में है की ओर संकेत शिबा के लाल कोट।

इस दौड़ को अपने मूल देश में सबसे लोकप्रिय में से एक है, और कई वर्षों के लिए किया गया है। हालांकि बाद द्वितीय विश्व युद्ध के बारे में गायब हो, जापानी सरकार और प्रारंभिक संचालित बदनामी से प्रजनन कार्यक्रम के लिए धन्यवाद किया गया है कि जाति विदेशों से पहले लंबे समय से संकट से लेना शुरू किया और आसन्न विलुप्त होने बन outdid एक अदम्य सफलता की कहानी में।

खुदाई के गोले गांवों Jomon संस्कृति (जो 11,000 और 500 ईसा पूर्व के बीच रहते थे) के टीले में किए गए, पता चलता है कि वे मध्यम आकार में कुत्तों था और छोटा सा है कि कई विद्वानों के लिए, कई के पीछे थे वर्तमान जापानी दौड़ के।

शिबा इनू क्या देश है

इसके अलावा, उस क्षेत्र और भूमि के आधार पर जहां कुत्तों का प्रत्येक समूह रहता था, वे एक तरफ या दूसरे तरीके से विकसित होते थे, लेकिन हमेशा कई सामान्य विशेषताओं को बनाए रखते थे।

सच तो यह है कि अगर आप स्पिट्ज प्रकार के जापानी कुत्तों की नस्लों में से किसी भी जांच, यह देखा गया है कि कि उन दोनों के बीच समानताएं एक मात्र आकस्मिक चक्कर से अधिक हैं, तो यह आम कोर के सिद्धांत तेजी से स्वीकार कर लिया जा रहा है।

ऐसा नहीं है कि शीबा होंशु, मुख्य द्वीप है, जहां वे विभिन्न नामों से जानते थे के तीन अलग-अलग क्षेत्रों में विकसित लगता है:,, Gifu में Nagano- Mino शीबा, और Sanin शीबा में Shinshu शीबा, Sanin में क्षेत्र सबसे दक्षिण कोरिया के खिलाफ, दक्षिण पश्चिम।

वर्ष 1 9 28 में जापान सरकार ने निहोन केन होज़ोनकाई संगठन को मान्यता दी, जिसे लोकप्रिय रूप से जाना जाता है निप्पो, जापानी कुत्ते नस्लों के विलुप्त होने को सुनिश्चित करने के लिए जिम्मेदार है।

इस काम का परिणाम है कि 1934 और 1936 के बीच राष्ट्रीय गौरव को मजबूत बनाने और प्रतिनिधि जानवरों के एक समूह को मान्यता प्रदान करने के प्रयास में एक स्मारक या शीबा सहित इन दौड़, के सबसे करने के लिए राष्ट्रीय प्राकृतिक खजाने के रूप में घोषित किया गया था, देश के और जो लोग चाहते थे, एक तरफ, प्रचार करने के लिए और दूसरी तरफ, जापान के रूप में पारंपरिक देश के विभिन्न पहलुओं में बढ़ते विदेशी प्रभाव से सुरक्षित रहें।

द्वितीय विश्व युद्ध (1939-1945) के फैलने के कुछ ही समय बाद और इस अवधि के दौरान लगभग सभी, Mino और Sanin shibas गायब shibas जबकि केवल शीबा Shinshu बड़ी हद तक अधिक सुदूर ग्रामीण और दूरस्थ क्षेत्रों में रहने से जीवित रहने में कामयाब दौड़ के लक्ष्य वाले बड़े शहरों में से।

इन नमूनों के संरक्षण, क्या अनुमति दी है कि गंभीर प्रजनन कार्यक्रम, चयन और वसूली की स्थापना सकता है, लेकिन इन कार्यक्रमों के पहले परिणाम के सभी मौजूदा प्रतियां रक्षा करने की कोशिश में विभिन्न रक्त और किस्मों के मिश्रण था ताकि एक नया मिश्रित प्रकार पैदा हुआ, जो कि आज की दौड़ को दर्शाता है।

1948 में जापान केनल क्लब (JKC) जापानी कुत्ते समाज है, जो सरकारी मान्यता सभी नस्लों के एक राष्ट्रीय संगठन के रूप में कार्य किया था, और शुरू से ही निप्पो से सभी कुत्तों के रिकॉर्ड स्तर पर मान्यता प्राप्त, एक संगठन की स्थापना दूसरी तरफ, जेकेसी वंशावली की आधिकारिक स्थिति को पहचाना नहीं गया।

के रूप में निप्पो एक मानक बहुत व्यापक शीबा परिणाम पूरी तरह से वैज्ञानिक कार्य की दौड़ पर उसके ठीक होने का सबसे कठिन वर्षों के दौरान का मसौदा तैयार किया, JKC अपने स्वयं के रूप में उसे गोद लिया, और बाद में एफसीआई, संगठन जिनमें से जापान एक सदस्य है बनाया पूरा अधिकार

शिक्षा और प्रशिक्षण

शिबा इनू को शिक्षित करने के लिए कैसे

कैसे एक शीबा इनु को शिक्षित करने के लिए के रूप में, आपको पता होना चाहिए कि इस कुत्ते, एक कुत्ता बहुत बहुमुखी शिकार के रूप में शुरू से ही चुना गया था के रूप में जंगली सूअर, पीछा करना, उसके लिए के रूप में प्रशिक्षित और शिकार खरगोश या तीतर पर कुशल काम करने का ढंग जब शिकार, अन्य जापानी स्पिट्ज के समान है यानी, टोह लेने और कोई रास्ता नहीं है बाहर के साथ एक जगह में टुकड़ा corralling, तो शिकारी के आने तक प्रतीक्षा करें।

शीबा सबसे सभी जापानी स्पिट्ज, उसकी बुद्धि, सीखने में अपने वेग और सब से ऊपर, उनके असाधारण उसके परिवार की इच्छाओं को पूरा करने की इच्छा के trainable, है, लगभग निश्चित रूप से।

शिबा इनू को कैसे प्रशिक्षित करेंवास्तव में, में सबसे महत्वपूर्ण भागों में से एक शिक्षा इस नस्ल के नमूने उनके हैं sociabilización, आपको कुछ हफ्तों का पिल्ला होने पर शुरू करना होगा, और यह आपके संभावित असाधारण स्वभाव से सर्वोत्तम लाभ प्राप्त करने के लिए एक गहन और निरंतर तरीके से किया जाना चाहिए।

शिबा इनू को खिलााना

शिबा इनू को कैसे खिलाया जाए

अमेज़ॅन कुत्तोंके बारे में शिबा इनू को कैसे खिलाया जाए, आपकी आहार संबंधी जरूरतें बहुत अधिक हैं, क्योंकि आपको बहुत अधिक मात्रा में प्रवेश करने की आवश्यकता है उच्च गुणवत्ता वाले प्रोटीन, परिस्थितियों में अपनी मांसपेशी प्रणाली को बनाए रखने के लिए, बड़ी मात्रा में भोजन करने के बिना, इसके आकार के कुत्ते के लिए कुछ असंभव है।

वसा उन्हें ज्ञात मूल और अच्छी गुणवत्ता का भी होना चाहिए, और विभिन्न अंगों के उचित कार्य को सुनिश्चित करने के साथ-साथ त्वचा और बालों के स्वास्थ्य को प्रभावित करने के लिए उचित मात्रा में आहार में उपस्थित होना चाहिए।

यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है पिल्ले आहार का ख्याल रखना और की प्रतियां पुराने, क्योंकि हम यह सुनिश्चित करने के लिए, सबसे पहले, कि पहले साल के शारीरिक विकास सौहार्दपूर्वक पाए जाते हैं और, दूसरी बात, कि बुढ़ापे स्वास्थ्य के साथ और अधिक वजन है कि माध्यमिक परिवर्तन हो सकते हैं बिना घेरने की कोशिश की जा है , जिनमें से कुछ बहुत सीमित और गंभीर हो जाते हैं।

स्वास्थ्य और रोग

शिबा इनु दौड़ की बीमारियांसिद्धांत रूप में शिबा एक मानसिक रूप से संतुलित जानवर है जो कई समस्याएं नहीं देता है, न ही यह अत्यधिक उपस्थित होता है स्वास्थ्य जटिलताओं, यह एक बहुत स्वस्थ नस्ल है, जैसा कि इसके द्वारा दिखाया गया है औसत दीर्घायु, जो आमतौर पर 15 वर्ष से अधिक आयु से अधिक है।

हालांकि, एक आकार या एक बहुत बड़े पैमाने पर, असामान्य रूप से भारी नहीं हो रही है या (उदाहरण के लिए, वापस लंबी और छोटी पैर) एक विशेष शरीर के आकार की जरूरत नहीं होने के बावजूद, व्यक्तियों की आवृत्ति पीड़ित हिप या हिप डिस्प्लेसिया अपेक्षा से बड़ा हो सकता है

इस बीमारी में कभी-कभी अन्य बीमारियां भी होती हैं त्वचा और आंख की समस्याएं, और घुटने का विस्थापन, इस आकार की दौड़ में कुछ और आम है और यह इसके पिछले संयुक्त की विशेष संरचना से बढ़ता है। किसी भी मामले में, यह एक है सुंदर स्वस्थ कुत्ता, बहुत मजबूत, देहाती और मजबूत।

कुत्ते स्वास्थ्य समस्याएं शिबा इनू

इसके अलावा, एक स्वस्थ और संतुलित शीबा के लिए अपने आहार को देखने के लिए, दोनों शारीरिक और मन में, यह जरूरी है कि आप दैनिक व्यायाम यह अच्छी हालत में रहने के लिए की जरूरत है बनाने के लिए अनुमति देते हैं, और यह भी सलाह और सहायता राशि के लिए आवश्यक है ए के पशु चिकित्सक एक निवारक स्वास्थ्य कार्यक्रम स्थापित करने का सबसे अच्छा तरीका ट्रस्ट के रूप में।

इस कार्यक्रम में एक नियमित कैलेंडर शामिल होना चाहिए टीकाकरण और पुनर्मूल्यांकन, और इनमें से एक भी आंतरिक और बाहरी deworming उपद्रव के प्रसार से बचने के लिए, जो बीमारियों की उपस्थिति या टीका के प्रभाव को निष्क्रिय करने का कारण बन सकता है।

पशुचिकित्सक भी प्रभारी होना चाहिए विकास के विकास को नियंत्रित करें और अपने सभी अलग-अलग चरणों में जानवर का वजन, और आंखों, मुंह, कान, बाल और त्वचा की स्थिति, कुत्ते के सामान्य स्वास्थ्य के मुख्य संकेतक।

नस्ल के लिए विशिष्ट देखभाल

आप कितनी बार शिबा इनू स्नान करते हैंअमेज़ॅन कुत्तोंसौंदर्य रखरखाव के लिए, सच्चाई यह है कि यह व्यावहारिक रूप से शून्य है, क्योंकि इसे शायद ही किसी की जरूरत है ब्रश आरामदायक धातु ब्रिस्टल के साथ एक कार्ड या ब्रश के साथ और उन मामलों में स्नान जिसमें कुत्ते को बहुत गंदे माना जाता है।

को उसे स्नान करो आप हमेशा एक शैम्पू है कि आपकी त्वचा और अपने बालों की प्राकृतिक पीएच में परिवर्तन नहीं करता का उपयोग करना चाहिए, और सलाह देते हैं कुल्ला करने के लिए सावधान रहना अच्छी तरह से पूरी तरह से, साबुन मैल को दूर करने के रूप में वे बेचैनी, खुजली, एलर्जी और कारण हो सकता है यहां तक ​​कि एक्जिमा की उपस्थिति

ये कुछ देखभाल के साथ, शीबा शानदार उपस्थिति, जिसने उन्हें इतना विदेश में प्रसिद्ध कर दिया गया है और विभिन्न कुत्ते में कई पुरस्कार जीतने से पता चलता है जिसमें यह भाग लेता है, जो हमेशा उच्च चमकता बना रही है पहनते हैं।

वास्तव में, कुछ साल पहले तक यह नस्ल यूरोप में व्यावहारिक रूप से अज्ञात था, लेकिन आजकल यह व्यापक रूप से स्वीकार्य है और बहुत उच्च गुणवत्ता वाले यूरोपीय नमूने पाए जा सकते हैं।

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा शिबा आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य प्रकार के कुत्तों को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों. और यदि आप स्वास्थ्य, पोषण, व्यवहार और बहुत कुछ पर युक्तियों और उत्तरों तक पहुंच बनाना चाहते हैं ... श्रेणी के लिए जाएं कुत्तों.

इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
छोटे कुत्ते जो ज्यादा छाल नहीं करते हैंछोटे कुत्ते जो ज्यादा छाल नहीं करते हैं
पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर का विवरणपश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर का विवरण
जापानी चिन, आराध्य साथी कुत्ताजापानी चिन, आराध्य साथी कुत्ता
क्या एक शिबा इनू अन्य कुत्तों के साथ लड़ सकता है?क्या एक शिबा इनू अन्य कुत्तों के साथ लड़ सकता है?
बोस्टन टेरियरबोस्टन टेरियर
कौन से कुत्तों को घुंघराले पूंछ है जब तक कि वे सतर्क न हों?कौन से कुत्तों को घुंघराले पूंछ है जब तक कि वे सतर्क न हों?
नस्ल स्कॉटिश टेरियर - स्कॉटिश राष्ट्रीय कुत्तानस्ल स्कॉटिश टेरियर - स्कॉटिश राष्ट्रीय कुत्ता
जापानी Bobtail: आपका अगला बिल्ली का बच्चा साथीजापानी Bobtail: आपका अगला बिल्ली का बच्चा साथी
क्या शिबा इनू बिल्लियों के साथ मिलती है?क्या शिबा इनू बिल्लियों के साथ मिलती है?
अकिता कुत्ता जापानी दौड़ स्पिट्ज प्रकारअकिता कुत्ता जापानी दौड़ स्पिट्ज प्रकार
» » शिबा इनू
© 2021 taktomguru.com