taktomguru.com

गुप्तचर

के बीच में बीगल विशेषताओं

इसकी कॉम्पैक्ट, मजबूत और चुस्त उपस्थिति को हाइलाइट करता है। यह एक के साथ एक कुत्ते पालतू है स्नेही, साहसी और सतर्क चरित्र. मूल रूप से यूनाइटेड किंगडम से, यह सबसे पुराने और सबसे लोकप्रिय हौड्स में से एक है। में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाते हैं बीगल कुत्ते नस्ल: स्वभाव, उपस्थिति, स्वास्थ्य, बीमारी, पोषण, देखभाल और इतिहास। एक पिल्ला की खरीद या गोद लेने के लिए सलाह के अलावा, उनकी शिक्षा और प्रशिक्षण। हम शुरू करते हैं?

बीगल का चरित्र

बीगल कुत्ते के चरित्र क्या है?बीगल कुत्ते नस्ल एक है दयालु और सतर्क चरित्र, वह कभी आक्रामक या शर्मीली नहीं है। इसका आवश्यक कार्य ट्रैकिंग है, खासकर खरगोशों के लिए, और यह बोल्ड और बहुत सक्रिय है, यह महान दृढ़ संकल्प और दृढ़ता से संपन्न है। आपके लिए धन्यवाद स्वभाव, वह हमेशा सतर्क, बुद्धिमान होता है और संतुलित संतुलन रखता है।

बीगल स्नेही, मधुर और दयालु व्यवहार करता है, यह कर सकता है, जो खुश और बहुत मिलनसार है, उसका व्यवहार बहुत ही आकर्षक है और उसके चारों ओर और अजनबियों के साथ भी उन सभी के साथ बहिष्कृत।

उसका एक स्पष्ट सबूत व्यक्तित्व यह उनकी खुशी, स्पष्टता और उनकी स्थायी इच्छा को स्पष्ट रूप से प्रतिबिंबित करने के लिए पूंछ की उनकी विशेषता और निरंतर गति है।

बीगल कुत्ते के पास क्या व्यक्तित्व है?

उसकी बच्चों के साथ संबंध असाधारण है और फिर उनके साथ एक मिलीभगत भी है कि अनोखा है स्थापित करता है, और आम तौर पर साथ ताकि आप कड़े विरोध व्यक्त बिना पदानुक्रम स्वीकार पता है, दूसरे कुत्तों, कारण मुख्य रूप से एक कुत्ता पैक के रूप में अपनी चयन के साथ बहुत अच्छी तरह से मिलता है और साथ एक अच्छा संबंध स्थापित इसके congeners।

इसके बजाए, वही स्वभाव शिकार के लिए एक ही पारंपरिक चयन से प्राप्त यह अन्य प्रकार के पालतू जानवरों के लिए आदर्श मित्र नहीं है, जब तक कि यह पिल्ला से इतनी मुश्किल सिम्बियोसिस तक आदी न हो।

बीगल शहर में अपेक्षाकृत अच्छी तरह से अनुकूल है, लेकिन यह व्यवहार में परिणामी परिवर्तन के साथ एक उपयुक्त कुत्ता जुदाई चिंता की एक तस्वीर पैदा कर सकता है परिवार के सदस्यों और अकेलेपन के साथ की जरूरत संपर्क के रूप में दिन भर में कई घंटे के लिए अकेले रहना नहीं माना जाता है, हमेशा की तरह। (आप देख सकते हैं क्यों कुत्ते रोते हैं.)

क्या स्वभाव बीगल दिखाता है

उदाहरण के लिए, यदि आप ऊब जाते हैं, तो आपके लिए शुरू करना काफी आम है लगातार भौंकना, जो पड़ोसियों के लिए अपने मालिकों और असहनीय परेशानियों के लिए एक वास्तविक यातना बन जाता है।

इस नस्ल की छाल विशेष रूप से शिकार, चरम व्यायाम या, के रूप में देखा दौरान बहुत विशिष्ट, आधे रास्ते Howl लेकिन एक स्वर और ताल है कि यह प्रसिद्ध बना दिया है, और आमतौर पर के साथ होता है, जब उबाऊ।

यही कारण है कि यह महत्वपूर्ण है कि पशु शारीरिक और मानसिक दोनों स्तरों और किसी भी पर पूरी तरह से संतुष्ट हो व्यवहार विचलन उनसे पहले पल से उम्मीद की जाती है जिसमें मामूली बदलाव होता है।

बीगल कुत्ते का व्यवहार क्या है

बीगल के लिए, जो कुछ भी स्पष्ट रूप से वर्जित नहीं है, वह कुछ ऐसा हो जाता है जिसे अनुमति दी जाती है, और एक बार आदत हासिल हो जाने के बाद, इसे खत्म करना बहुत मुश्किल होता है।

  • शक्ति: एक ऊर्जावान और सक्रिय कुत्ता है जो व्यायाम करना पसंद करता है।
  • स्वभावघबराहट, साहसी और महान दृढ़ता और दृढ़ संकल्प के साथ, वह बुद्धिमान और हमेशा सतर्क है। घर पर वह हंसमुख, दयालु और स्नेही है।
  • अनुकूलन क्षमतावह शहरी पर्यावरण में जीवन के लिए अच्छी तरह से अनुकूल है, लेकिन वह बहुत लंबे समय तक अकेले रहना पसंद नहीं करता है।
  • सुजनता: वह अपने परिवार के सभी सदस्यों के साथ बहुत अच्छी तरह से हो जाता है और हर किसी के साथ भी मिलनसार है, यहां तक ​​कि अजनबी भी।
  • स्वास्थ्य: बी सामान्य रूप से यह एक स्वस्थ और मजबूत कुत्ता है।
  • लंबी उम्र: मध्यम / उच्च। 10 से 15 साल के बीच रहते हैं।
  • उपयोगिताबहुमुखी मूल रूप से शिकार कुत्ते, आज ज्यादातर पालतू जानवर के रूप में उपयोग किया जाता है, लेकिन ट्रैकिंग कार्य में भी प्रकाश डाला जाता है।
  • उपयोगशिकार और कंपनी।

बीगल की विशेषताएं

बीगल कुत्ते नस्ल विवरण

बीगल विशेषताओं वे बहुत ही अनोखे हैं क्योंकि जब उनकी सामान्य उपस्थिति को देखते हुए यह देखा जाता है कि यह एक है कॉम्पैक्ट बिल्ड कुत्ते जो एक छाप पैदा करता है लालित्य और भेद, ताकत और चपलता।

यह एक विशेषता हौंड है, जो एक के साथ संपन्न है कॉम्पैक्ट बॉडी, मजबूत, थोड़ी लम्बाई, जो सूखने वालों की ऊंचाई नर और मादा दोनों में लगभग 37 सेमी है।

उसका सिर मजबूत और चौड़ा है, खोपड़ी और चौड़ी खोपड़ी के साथ। नासो-फ्रंटल अवसाद को चिह्नित किया जाता है और सिर को लंबाई के बराबर दो बराबर भागों में विभाजित करता है। ट्रफल आमतौर पर काला होता है।

बीगल कुत्ते का वजन

इसके बारे में है बहुत बड़ी आंखें, गहरा भूरा या हेज़ल, और एक दूसरे से मामूली रूप से अलग हो जाते हैं। उनकी अभिव्यक्ति मीठा और मैत्रीपूर्ण है।

कान उनके पास गोलाकार टिप और एक अच्छी बनावट है, वे गाल से जुड़ी हैं। वे कम डाले जाते हैं और अगर खिंचाव की नोक तक पहुंच जाती है।

उनके पैर वे कॉम्पैक्ट, मजबूत, पतली फर के साथ कवर और छोटे metacarpals होने के द्वारा विशेषता है। पैड कठिन और मजबूत हैं, और नाखून कम हैं।बीगल शारीरिक उपस्थिति

पूंछ यह उच्च डाला जाता है और यह बालों से ढका होता है, खासतौर से निचले हिस्से में, जिसमें एक हल्का हिस्सा होता है जो इसे व्यापक रूप से दिखाई देता है। कुत्ता इसे उच्च करता है, लेकिन इसे घुमाए बिना।

बाल छोटा और घना है, क्या आपको खराब मौसम से बचाता है। मंडल में तिरंगा या बाइकोलर जैसे सफेद, काले और आग के विभिन्न संयोजन होते हैं।

आइए अब और अधिक विस्तार से देखें बीगल कैसे है और दौड़ का मानक:

रेस मानक

एक बीगल कैसे होना चाहिए

  • सामान्य उपस्थिति: यह एक कुत्ता है जो एक मजबूत और कॉम्पैक्ट बॉडी स्ट्रक्चर के साथ है, बिना किसी मोटा होने के।
  • आकार और आकार: मध्यम
  • क्रॉस की ऊंचाई: 33 से 40 सेमी पुरुषों और 31 से 38 सेमी महिलाओं के बीच।
  • भार: 15 से 20 किलो पुरुषों और 14 से 1 9 किलो महिलाओं के बीच।
  • स्रोतयूनाइटेड किंगडम
  • शव: यह मजबूत, मजबूत और थोड़ा बढ़ाया गया है।
  • सिर: मामूली लंबा, यह मोटे होने के बिना शक्तिशाली है और झुर्री और गुना से मुक्त है। यह महिलाओं में पतला है।
  • खोपड़ी: कुछ हद तक गुंबददार और मामूली रूप से व्यापक, यह एक मामूली occipital क्रेस्ट प्रस्तुत करता है।
  • थूथना: यह पॉइंट की तुलना में ब्लूअर है।
  • कवक: चौड़ा और काला रंग, यह हल्के रंगों की प्रतियों में एक क्षीण पिगमेंटेशन पेश कर सकता है। इसमें चौड़े और खुले नाक हैं।
  • आंखें: वे काफी बड़े, गहरे भूरे या हेज़ल हैं, कुछ हद तक अलग हैं और एक मीठा और सहानुभूति अभिव्यक्ति के साथ हैं।बीगल कुत्ते नस्ल की जानकारी
  • कान: उनके पास गोलाकार टिप है, वे लंबे हैं - वे कम हैं, उनके पास एक अच्छी बनावट है और गाल के बगल में सुंदरता से लटका है।
  • नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): स्पष्ट रूप से चिह्नित, यह सिर को दो व्यावहारिक रूप से बराबर भागों में विभाजित करता है।
  • mandibles: मजबूत जबड़े, एक आदर्श, नियमित और पूर्ण कैंची काटने है।
  • गरदन: यह लंबे समय तक कुत्ते को क्रॉल और थोड़ा कमाना के दौरान दुबला होने की अनुमति देने के लिए पर्याप्त है, जो एक छोटा सा डूलाप दिखा रहा है।
  • स्तन: कोहनी और पसलियों के नीचे उतरता है, अच्छी तरह से कमाना, सामंजस्यपूर्ण रूप से पीछे की ओर बढ़ता है।
  • वापस: यह सीधे है, इसकी एक छोटी सी पीठ है, लेकिन अच्छी तरह से आनुपातिक, मजबूत और लचीला है। पृष्ठीय रेखा सीधे है।अमेरिकी बीगल
  • कोला: यह मजबूत और मामूली लंबा है, यह उच्च डाला गया है और यह विशेष रूप से नीचे के बालों से ढका हुआ है। कुत्ता इसे एक सब्बर के रूप में ले जाता है।
  • पिछले सदस्य: वे सीधे, ऊर्ध्वाधर और शरीर के नीचे अच्छी तरह से रखे जाते हैं, वे मजबूत होते हैं और गोल हड्डियां होती हैं। वे पैर तक एक ही मोटाई रखते हैं। कंधे और कंधे के ब्लेड पीछे की तरफ रखे जाते हैं और भारी नहीं होते हैं। उसकी कोहनी दृढ़ हैं और बाहर या अंदर विचलित नहीं होती हैं।
  • बाद के सदस्य: अच्छी हड्डियों और मजबूत मांसपेशियों के। पैर मजबूत हैं और मांसपेशियों की जांघों के साथ। उसके घुटने में अच्छे कोण होते हैं और झटके मजबूत होते हैं, जो कम ऊंचाई पर स्थित होते हैं और एक दूसरे के समानांतर होते हैं।
  • pies: फर्म और कॉम्पैक्ट, वे मजबूत पैड और छोटी नाखून से लैस हैं।
  • रंग: आमतौर पर मंथल सफेद, काला और तन है (तिरंगा), या नींबू और सफेद (बाइकोलर), लेकिन जिगर को छोड़कर, हौड्स के किसी भी सामान्य रंग को प्रस्तुत कर सकते हैं: रंग भूरे, रेतीले, लाल, गेहूं और नीले रंग के. कुछ नमूने के सिर, छाती, पैर और पूंछ की नोक पर मामूली सफेद निशान होते हैं।

    बीगल कुत्ते की किस्मों
    बीगल के विभिन्न रंग

  • बाल: फर छोटा, चिकना और घना है, बीगल का फर तत्वों के लिए प्रतिरोधी है। यह यकृत के सामान्य रंग के किसी भी रंग में हो सकता है, यकृत स्वर में कम होता है, और पूंछ की नोक सफेद होती है।
  • प्रस्ताव: कार्रवाई में, कुत्ता अपने पीछे के स्तर को रखता है और चलते समय घुसपैठ किए बिना संतुलित आंदोलन विकसित करता है। पैर बहुत अधिक है, बिना पैरों को उठाए, सामने की लंबी और सीधी पहुंच के साथ। हिंद अंग एक अच्छा बढ़ावा प्रदान करते हैं।
  • एफसीआई वर्गीकरण: एफसी 1 नं। 161 समूह 6 - हौड्स, निशान कुत्तों और इसी तरह की नस्लें। धारा 1 - ब्लडहाउंड कुत्तों।

बीगल पिल्ले

बीगल पिल्ला बिक्री

यदि आप की तलाश में हैं बीगल के बारे में जानकारी, ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि वे संभावनाओं पर विचार कर रहे हैं एक बीगल पिल्ला को अपनाने या खरीदने के लिए. यदि ऐसा है, तो हम मानते हैं कि ऐसी कई श्रृंखलाएं हैं जिन्हें आपको पहले से जानना चाहिए।

puppyhood से,, बीगल कान स्वच्छता पर नजर रखने, क्योंकि यह एक बहुत साफ कुत्ता है, हालांकि, अगर वह पंख में कोई टहनी या अन्य ऑब्जेक्ट हो जाता है अपने लंबे फांसी कान संक्रमित हो जाते हैं कर सकते हैं (आप देख सकते हैं एक कुत्ते के कान साफ ​​करने के लिए कैसे)।

बीगल से हमेशा खड़े होने वाले गुणों में से एक यह मिलनसार और मित्रवत प्रकृति है। वह विशेष रूप से बच्चों से निपटना पसंद करता है, और यह एक उत्कृष्ट चिकित्सा पशु है।

अमेज़ॅन कुत्तोंबीगल के वृत्ति शिकारी इसे छोटे छोटे पालतू जानवरों को पकड़ने की कोशिश करने के लिए ले सकते हैं, लेकिन यदि पिल्ला से उनके साथ रहने के लिए परंपरागत है तो रिश्ते सही हो सकते हैं।

बहुत युवा से बीगल पिल्ले के सामाजिककरण शुरू करना बहुत महत्वपूर्ण है। यह हमेशा पशुचिकित्सा की सहमति से होता है, जानवर अपने घर की तुलना में अन्य स्थानों पर होना चाहिए, सभी प्रकार की आवाज़ें सुनें और अन्य कुत्तों और पालतू जानवरों के साथ संपर्क करें। केवल इस तरह से हम एक डरावनी और अनौपचारिक पशु से बचेंगे।

इतिहास और उत्पत्ति

बीगल नस्ल का इतिहासके लिए के रूप में बीगल की ऐतिहासिक उत्पत्ति, शायद दक्षिणी यूरोप में खरगोशों और अन्य छोटे स्तनधारियों का शिकार करने के लिए उपयोग किए जाने वाले हाउंड-प्रकार कुत्तों से आता है। पांचवीं शताब्दी ईसा पूर्व में इन कुत्तों का पहले से ही ज़ेनोफोन ने अपने काम कोनेजेटिकस में उल्लेख किया था।

बीगल का विकास ब्रिटिश है और रोमानीकरण के दौरान शुरू हुआ, जब सेनाएं ब्रिटिश द्वीपों में ग्रीस से अपने छोटे शवों के साथ पहुंचीं। लेकिन पंद्रहवीं शताब्दी तक यह नहीं था कि कई लेखकों ने इसका वर्तमान नाम: बीगल का उल्लेख किया था। और 18 9 0 में दौड़ का मूल क्लब.

बीगल को ब्रिटिश नस्ल के रूप में पहचाना जाता है, लेकिन इसकी उत्पत्ति असली बहुत पुराना है और सभी संभावनाओं में कुत्तों से इन द्वीपों के बाहर से आती है। वास्तव में, दौड़ के अग्रणी विद्वानों के लिए, यह छोटे कुत्ते में यहां का सबसे पुराना पूर्वजों खरगोश और अन्य छोटे स्तनपायी इस तरह के शिकार के लिए दक्षिणी यूरोप में इस्तेमाल किया खोजी कुत्ता है, उन लोगों के लिए कुछ कुत्तों को पहले से ही जेनोफोन में भेजा 5 वीं शताब्दी ईसा पूर्व में उनके काम Cynegelicus लिखा था

उन छोटे शिकारी कुत्तों, को खोजने के लिए जाल शिकारी, जो अंत में दे दी है उन्हें शिकार है, और समय में से कुछ अभ्यावेदन और इन bloodhounds भेद कर सकते हैं छोटे आकार, थूथन से स्थापित करने के लिए परेशान और निर्देशन शिकार की क्षमता थी व्यापक और बड़े लटकते कान, दूसरों के सामने बहुत लंबा और स्टाइलिज्ड, नुकीले स्नैउट और छोटे कानों के साथ।

बीगल कुत्ते की नस्ल किस देश से है

फिर भी, इसमें कोई शक नहीं है कि बीगल के विकास के एक विशेष ब्रिटिश विरासत है कि, रोमनीकरण के शुरुआती समय अवधि था जब रोम से फ़ौज उनके युवा ग्रीस में अधिग्रहण के अधिकारियों के साथ द्वीपों के लिए आया था है।

नाम "बीगल" की उत्पत्ति विवाद का परिणाम रहा है, क्योंकि कुछ तर्क देते हैं कि पुराने अंग्रेजी शब्द से निकला है Hegle, जबकि अन्य मानते हैं कि यह फ्रेंच से आता है बेग या यहां तक ​​कि गेलिक भी बेग.

जैसा भी हो सकता है, इन सभी शर्तों का मतलब एक ही बात है: "छोटा"। एक और संस्करण, कुछ अलग, नाम को संदर्भित करता है begueule, जो इस के मुखर अभिविन्यास को संदर्भित करता है।

इन कुत्तों को अपने नए पर्यावरण के लिए पूरी तरह से अनुकूलित और, शिकार के लिए विख्यात हो गया इस हद तक कि इंग्लैंड के राजा Canute द्वितीय 1016 के वन अधिनियम द्वारा शिकार के लिए रोक का पालन करने के लिए होने से छूट घोषित करने के लिए है।

बीगल कुत्ते नस्ल मूल

किसी भी मामले में, तथ्य यह है कि विभिन्न प्रकार के शिकारी कुत्तों के पैक के साथ शिकार करने की आदत में ब्रिटिश द्वीपों में रोमनों के समय के बाद से स्थापित किया गया है और मौखिक परंपरा के अनुसार, पौराणिक वेल्श राजा Pwyll, पौराणिक आर्थर के समकालीन, और उन्होंने सफेद रंग के विशेष रूप से ठीक रक्तपात को उठाया और उस समय के शिकारी द्वारा बहुत सराहना की।

दूसरी ओर, नॉर्मन बड़े कुत्तों के उपयोग के पक्ष में अधिक थे और सभी संभावनाओं में, मूल वंश के विकास के लिए ज़िम्मेदार थे हैरियर और के foxhounds.

चौदहवीं शताब्दी में, छोटे ब्रिटिश पहाड़ों का उल्लेख बाद में किया गया है कैंटरबरी टेल्स, और 15 वीं शताब्दी के कई लेखकों द्वारा पहली बार "बीगल" नाम दिया गया था।




फिर, ट्यूडर हाउस की वैधता के दौरान, दौड़ अधिक लोकप्रिय हो गई और तथाकथित बीगल "रानी एलिजाबेथ प्रथम के गायक" प्रसिद्ध थे। इंग्लैंड के किंग जेम्स प्रथम की रीति-रिवाज के रूप में अपनी पत्नी "मेरे प्यारे छोटे बीगल" को फोन करने के लिए संदर्भ के रूप में भी लिया गया था।

यह सबसे पुराना bloodhounds से एक है और दुनिया के सबसे लोकप्रिय, कभी नहीं है क्योंकि अपने छोटे आकार और, प्रचार से अनजान है कि समूह की अन्य जातियों में पाए जाते हैं, संतुलित संरचना एक प्रसिद्ध कुत्ता बन गया है और एक जानवर के रूप में की सराहना की की

सदियों के लिए इस कुत्ते एक शिकारी कुत्ते के रूप में विशेष रूप से रहते थे और यह बड़े पैक में था, ज्यादातर महान परिवारों से संबंधित है, लेकिन कभी कभी छोटे निजी पैक में रहते थे, और थे "स्वामी" या शिक्षकों, प्रत्येक पैकेट जो वे अलग-अलग कुत्तों के चयन और प्रजनन मानदंडों को रेत देने के प्रभारी थे।

उन्होंने कुछ गुणों या दूसरों को उनकी जरूरतों, शिकार के आधार, कमजोरियों को सुधारने के लिए या शक्तियों को बनाए रखने के लिए चुना था, इसलिए एक कुत्ते या अन्य की उत्पत्ति को अलग करना आसान हो गया इसकी उपस्थिति के आधार पर, वास्तव में, अठारहवीं शताब्दी के मध्य में विभिन्न प्रकार के प्रकार इतने महान थे कि दौड़ के अस्तित्व के बारे में बात करना मुश्किल था।

निम्नलिखित शताब्दी में, दौड़ ने लोकप्रियता में गिरावट का अनुभव किया जो लगभग इसे विलुप्त होने के कगार पर लाया, एक ऐसी स्थिति जो कुत्ते के शो के जन्म के साथ समय पर हुई, जिसने अपने शिक्षकों के साथ कुछ शिक्षकों में भी भाग लिया।

यह इन प्रदर्शनों में दौड़ के मौजूदा प्रकार की व्यापक विविधता और अधिक स्पष्ट हो गया और कुछ आवाजें बीगल, एक रास्ता है कि दौड़ के विकास लग लग रहा था की विशिष्ट विशेषताओं में से किसी के बिना एक प्रकार का विलायती का सूक्ष्म संस्करण बनाने के खिलाफ उठाया गया ।

तो, यह स्थिति को रोकने के लिए, शौक रखने वालों और प्रजनकों एक पूर्व निर्धारित लक्ष्य के साथ आम है और काम में विचारों डाल शुरू कर दिया, और यहां तक ​​कि 1890 में बीगल के प्रजनन को बढ़ावा देने के इरादे से मूल नस्ल क्लब की स्थापना की और डाल केनेल क्लब के अनुदान के तहत।

तब तक, के अलावा ब्रिटेन, केवल जगह पैक जानवरों के रूप में इन कुत्तों का उपयोग करने के लिए एक स्पष्ट संदर्भ संयुक्त राज्य अमेरिका में था में से जब तक वे सामान्य Rowlett के आयात करने के लिए मध्य उन्नीसवीं सदी धन्यवाद पहुंच गया था जहां यह था है , इलिनोइस के, जिनके पैक 1887 में स्वयं द्वारा स्थापित बीगल क्लब ऑफ अमेरिका के निर्देशों द्वारा शासित थे, अर्थात अंग्रेजी क्लब से तीन साल पहले।

बीसवीं सदी की प्रगति के साथ कुछ शिकार गतिविधियों का महत्व कम हुआ और शिकारी कुत्तों के साथ शिकार बहुत कुछ जेब की पहुंच के भीतर एक प्रशंसापत्र मुद्दा बन गया है, ताकि के कारण रखरखाव की उच्च लागत लगभग सभी निजी गायब हो गया पैक।

दूसरी तरफ, उन समूहों द्वारा बड़े दबाव डाले गए जिन्होंने यूनाइटेड किंगडम में इस प्रकार के शिकार का विरोध किया, जिस पर प्रतिबंध लगा दिया गया, इसके निधन में भी योगदान दिया।

बीगल पैक के विघटन के साथ चोट लगी थी, लेकिन एक ही समय में एक समानांतर पथ पर शुरू और कुत्तों के प्रशंसकों के बीच आवास मिल गया है, तो यह है कि संगठित cinofilia द्वारा अपनी गुजर और कुत्ते से पता चलता है की दुनिया का आधार एक भविष्य जो अनिश्चित लग रहा था।

इस प्रकार, हालांकि जब तक द्वितीय विश्व युद्ध के कुत्ते शो के लिए बहुत कुछ प्रतियां प्रस्तुत की है और किया गया था वहाँ कुछ पिल्लों आधिकारिक तौर पर केनेल क्लब अंग्रेजी या अन्य संगठित शरीर में चल रही थी (1950 में केवल 64 नए शावक को पंजीकृत किया था) मुश्किल से दस साल की संख्या लगभग दो हजार तक पहुंच गई और 1 9 60 के दशक में शिखर लोकप्रियता की चोटी प्रति वर्ष लगभग चार हजार नए पंजीकरण के औसत तक पहुंच गई।

लेकिन सभी अपनी लोकप्रियता के लिए कारणों नस्ल के प्रेमियों के लिए संतुष्टि का स्रोत रहे हैं, इसके आकार, अपनी आसान हैंडलिंग और रखरखाव मीठा और प्यार स्वभाव के रूप में होने के कारण के बाद से, साल के लिए बीगल कुत्ता बन गया है वैज्ञानिकों और प्रयोगात्मक प्रयोगशालाओं द्वारा पसंद किया जाता है

तो यह कई प्रयोगों, सहिष्णुता परीक्षण, रसायनों और दवाओं के परीक्षण आदि में एक गिनी पिग बन गया है, जो जानवरों से प्यार करते हैं और उनके अधिकारों का सम्मान करते हैं, उनके लिए एक असहिष्णु स्थिति है।

यह वही स्वभाव जिसने बीगल को प्रयोग के लिए गिनी पिग बनने का नेतृत्व किया है, यह दौड़ एक शिकार कुत्ते होने से कंपनी में से एक के लिए जिम्मेदार है।

वैसे भी, यह एक शुद्ध शव है, क्योंकि यह हर बार अवसर दिखाता है, इसलिए यह आदर्श साथी कुत्ता नहीं हो सकता है जो कुछ देखना चाहते हैं।

शिक्षा और प्रशिक्षण

बीगल शिक्षा युक्तियाँके लिए के रूप में एक बीगल को शिक्षित करने के लिए कैसे, मिलनसार, सौम्य और आत्मसंतुष्ट होने के बावजूद, बीगल की विशेषताओं में से एक इसकी स्वतंत्रता और अपने निर्णय लेने की क्षमता है, ताकि कभी-कभी यह जिद्दी और जिद्दी भी हो।

तो, इसके लिए एक प्रक्रिया की आवश्यकता है शिक्षा जो बहुत जल्दी शुरू होती है और यह लगातार, लगातार और दृढ़ता से विकसित होता है, कभी भी कुत्ते को इससे दूर जाने या अपने नियम स्थापित करने के बिना।

यह जरूरी है कि आप पूरी तरह से समझते हैं कि क्या परिवार झुंड के भीतर अपनी स्थिति और सब से ऊपर, सम्मान करते हैं और सहज उनके नेता, जो कि समारोह लगातार और स्थायी रूप से प्रयोग करना चाहिए, का पालन करना और व्यवहार है कि एक निरूपित को अपनाने के लिए सीखना कृत्रिम या मजबूर स्थिति।

एक बीगल को शिक्षित करने के लिए कैसे

शायद यह क्यों है, हालांकि दौड़ मूल रूप से आसान है, का मानना ​​है कि उनके मालिकों कुत्ता स्वामित्व में कुछ अनुभव है, या कम से कम पेशेवरों के हाथों जो ठीक से इस मामले पर सलाह देने के लिए और उनकी मदद में डालने के सावधानी बरतते हैं है एक पर्याप्त प्रशिक्षण योजना विकसित करें।

यदि आप हैं अच्छी तरह से शिक्षित या प्रशिक्षित, साथ ही साथ एक बुद्धिमान और बहुत बहादुर कुत्ते होने के नाते, बीगल कई इलाकों और परिस्थितियों में काम करने में सक्षम है, यहां तक ​​कि सबसे कठिन परिस्थितियों में, लंबे समय तक और अधिक मजबूत दुश्मनों के खिलाफ अनजाने में उपयोग करना।

लेकिन यदि आप इसे शिकार करने के लिए समर्पित नहीं करते हैं, तो आपको इसे किसी अन्य गतिविधि को असाइन करना होगा ताकि यह मनोरंजक और सक्रिय हो, क्योंकि इसके आकार के बावजूद, यह एक बेहद ऊर्जावान जानवर है और इसे अपने दैनिक शारीरिक आकार में रखने के लिए दैनिक अभ्यास की बड़ी खुराक की आवश्यकता होती है। और एक सही मानसिक संतुलन में।

हालांकि, हमें बहुत सावधान रहना चाहिए और इसे स्वतंत्र रूप से चलाने से पहले, यह बहुत स्पष्ट होना चाहिए कि ए जानवर पर पूर्ण नियंत्रण, क्योंकि रक्तपात की उनकी प्रवृत्ति बहुत मजबूत होती है और जब वह उस निशान का अनुसरण करता है जो उसके लिए दिलचस्प है, तो वह अंधे हो सकता है और नहीं अपने गुरु के आदेश में भाग लें, इसलिए खो जाना या कुछ खतरे से अवगत होना आसान है।

असल में, शायद इस विशेष नस्ल को इस नस्ल को बनाने वाले मुख्य लक्षण हैं बेहद अच्छी गंध और काम में उनकी महान दृढ़ता - इसी कारण से, इस तथ्य के बावजूद कि एक पैक के साथ शिकार करना अधिक से अधिक कम हो रहा है, बीगल को अन्य भूमिकाओं और नौकरियों में एक आदर्श आवास मिला है।

यह विशेष रूप से कार्यों में सराहना की जाती है विस्फोटकों का पता लगाना, दुनिया के कई देशों की सेनाओं और पुलिस बलों के साथ सहयोग करने वाली दवाओं या अन्य पदार्थों का, और अग्नि ब्रिगेड के सहायक के रूप में भी खड़ा हुआ है, क्योंकि यह आग की अवशेषों के बीच अंतर की उपस्थिति में सक्षम है पदार्थ जो जानबूझकर इसका कारण बन सकते थे।

इसके अलावा, इसे कुछ आवृत्ति के साथ देखा जा सकता है ट्रफल कुत्ता, खासकर फ्रांस और इटली के क्षेत्रों में जहां वास्तविक गतिविधि के साथ ऐसी गतिविधि का अभ्यास किया जाता है।

दूसरी तरफ, हालांकि यह आपकी विशेषता नहीं है, आप निश्चित रूप से बहुत प्रतिस्पर्धी भी हो सकते हैं कुत्ते के खेल के रूप में चपलता या flyball, और एक कस्टम-निर्मित नौकरी एक थेरेपी कुत्ते के रूप में काम करना है, खासतौर से बीमार बच्चों और बुजुर्ग लोगों के साथ, जो इस छोटे से झुंड में एक आदर्श साथी, खुश और संक्रामक आशावाद पाते हैं।

खिला

एक बीगल फ़ीड कैसे करें

अमेज़ॅन कुत्तोंके बारे में एक बीगल फ़ीड कैसे करें, अभ्यास का अभ्यास, जानवर को अच्छे आकार में रखने के अलावा, रखने में योगदान देता है आपका वजन, फिर इस नस्ल के नमूने के लिए वे खाना पसंद करते हैं और यह आसान है कि हां आपका खाना नियंत्रित नहीं है बिल से अधिक fatten और निष्क्रिय हो जाते हैं, ऐसी स्थिति जो गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकती है।

दूसरी तरफ, इसके कारण अस्पष्टता और पेटीटीनी, और गतिविधि की स्थायी स्थिति के लिए, पेट के टोरसन के मामले अक्सर होते हैं, हालांकि वे सामान्यीकृत तरीके से नहीं होते हैं, इस आकार की दौड़ में अपेक्षा की जाने वाली अपेक्षाओं से अधिक घटनाएं होती हैं।

सौभाग्य से, इस समस्या को आसानी से रोका जा सकता है दो या अधिक सेवन में दैनिक सेवन को विभाजित करना और सावधानी बरतना खिलाने के लिए नहीं और कुत्ते को इच्छा पर पीना नहीं है व्यायाम के पहले या बाद में या गर्मियों के दौरान, दिन के सबसे गर्म घंटों के दौरान।

स्वास्थ्य और रोग

बीगल रोगवास्तव में, बीगल एक बहुत ही स्वस्थ और मजबूत जानवर है, काम की कई अन्य दौड़ों या इतिहास के साथ अपने मूल कार्य से बहुत जुड़ा हुआ है, लेकिन अभी भी सामान्य से अधिक बार पीड़ित होने की प्रवृत्ति है कुछ बीमारियां जिसे माना जा सकता है दौड़ के विशिष्ट के रूप में.

सामान्य परिस्थितियों और अच्छी तरह से देखभाल के लिए, बीगल की जीवन प्रत्याशा 10 से 15 वर्षों के बीच अनुमानित है (आप देख सकते हैं एक कुत्ता कितना पुराना रहता है इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए)।

उदाहरण के लिए, कुछ प्रजनन रेखाएं हैं जो पीड़ित होने के लिए एक निश्चित प्रवृत्ति दिखाती हैं मिर्गी के एपिसोड, दूसरों से प्रभावित होने के लिए हृदय संबंधी जटिलताओं, दूसरों को भुगतना आंख की समस्याएं, और अन्य मौजूद हैं osteoarticular स्थितियों, विशेष रूप से पीछे और कूल्हे के।

दिलचस्प बात यह है कि डिस्प्लेसिया नस्ल में काफी दुर्लभ बीमारी है और इसमें अधिकांश दौड़ के नीचे स्थित स्नेह की मध्यम डिग्री होती है - इसके बजाए, कुछ विसंगति के साथ एक विसंगति होती है बौनापन, हाल के वर्षों में छोटे और छोटे आकारों की तलाश में प्रवृत्ति के कारण, अमेरिकी परिस्थितियों में एक ऐसी स्थिति है जो संयुक्त राज्य अमेरिका में दौड़ में वर्गीकृत है दो अलग-अलग आकार.

नस्ल के लिए विशिष्ट देखभाल

एक बीगल की देखभाल कैसे करेंअमेज़ॅन कुत्तोंएक बीगल की देखभाल करने के संबंध में संबंध, मंडल की देखभाल बहुत सरल है, क्योंकि यह पर्याप्त है एक सामयिक ब्रशिंग एक बिल्ली का बच्चा, एक प्राकृतिक ब्रिस्टल ब्रश या एक साधारण साबर चमड़े का उपयोग करके इसे निर्दोष स्थिति में रखने के लिए।

बालों के रखरखाव के इन कार्यों के दौरान, यह जांचना महत्वपूर्ण है कि त्वचा एलर्जी विकसित नहीं हुई है, जो कभी-कभी आर्द्रता वाले क्षेत्रों में रहने वाले नमूनों में हो सकती है, जो मोटापे के संकेत दिखाती हैं या जो असंतुलित भोजन खाते हैं।

अगर कोई बदलाव पता चला है, तो इसे जाना जरूरी है भरोसेमंद पशुचिकित्सक मामले का निदान करने और कार्रवाई करने के लिए निर्धारित करने के लिए।

वास्तव में, पशु चिकित्सक के आंकड़े को प्रत्येक बीगल के जीवन में आवश्यक होना चाहिए, क्योंकि उसे निगरानी की देखभाल करनी चाहिए और अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना हर समय, यह सुनिश्चित करने के लिए कि जानवर अपनी जबरदस्त प्रकृति को बरकरार रखे जिसने इसे दुनिया भर में इतना प्रसिद्ध बना दिया है: एक एथलेटिक कुत्ता, स्पोर्टी, मजबूत, मिलनसार, संतुलित और हंसमुख।

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा बीगल कुत्ता आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य प्रकार के कुत्तों को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों. और यदि आप स्वास्थ्य, पोषण, व्यवहार और बहुत कुछ पर युक्तियों और उत्तरों तक पहुंच बनाना चाहते हैं ... श्रेणी के लिए जाएं कुत्तों.

इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बीगल, थोड़ा बड़ा खूनीबीगल, थोड़ा बड़ा खूनी
कुत्ते नस्लों | गुप्तचरकुत्ते नस्लों | गुप्तचर
अति सक्रिय बीगलअति सक्रिय बीगल
एक बीगल का व्यवहार गुणएक बीगल का व्यवहार गुण
बीगल दौड़ की विशेषताएंबीगल दौड़ की विशेषताएं
बेहतर स्वभाव के कुत्तों की नस्लेंबेहतर स्वभाव के कुत्तों की नस्लें
ग्रेट ब्रिटेन (ii)ग्रेट ब्रिटेन (ii)
बीगल पिल्लाबीगल पिल्ला
एक बीगल पिल्ला किस उम्र में शुरू होता है?एक बीगल पिल्ला किस उम्र में शुरू होता है?
अंग्रेजी बीगल - शिकारी और साथी कुत्ताअंग्रेजी बीगल - शिकारी और साथी कुत्ता
» » गुप्तचर
© 2021 taktomguru.com