taktomguru.com

Rottweiler

Rottweiler कुत्ते नस्ल

यह पूरी दुनिया में सबसे लोकप्रिय है। उसके बीच में सुविधाओं वे अपने महान आकार और असाधारण ताकत पर जोर देते हैं। और हालांकि यह विपरीत लगता है, इसकी चरित्र यह बहुत परिवार के अनुकूल और शांतिपूर्ण बनाता है। लेकिन हाँ, वह अजनबियों पर भरोसा करता है और वह उसे उत्कृष्ट बनाता है कुत्ते गार्ड और रक्षा. में CurioSfera.com हम आपके बारे में सब कुछ समझाते हैं rottweiler: स्वभाव, उपस्थिति, स्वास्थ्य, बीमारी, देखभाल और इतिहास। खरीद या गोद लेने, शिक्षा और प्रशिक्षण के लिए सलाह के अलावा। हम शुरू करते हैं?

Rottweiler चरित्र

rottweiler क्या चरित्र है?

Rottweiler, या "Rottie", जैसा कि यह स्नेही रूप से जाना जाता है, एक है दोस्ताना और शांतिपूर्ण चरित्र. यह बच्चों के साथ एक दयालु कुत्ता है स्नेही, आज्ञाकारी, docile और काम के लिए एक अच्छा स्वभाव के साथ। स्व का आश्वासन दिया, वह घबराहट या डरावना नहीं है और अपने ध्यान में बहुत ध्यान से प्रतिक्रिया करता है।

सिद्धांत रूप में, इसके लिए धन्यवाद स्वभाव, वह अपने मालिकों की कंपनी में जितना संभव हो उतना समय बिताना पसंद करता है, क्योंकि वह एक केनेल कुत्ता नहीं है जिसे पूरे दिन यार्ड में या बगीचे में छोड़ा जा सकता है।

अपने परिवार के सभी सदस्यों के साथ अपना समय साझा करने का आनंद लें, जिसके साथ यह स्नेह और सम्मान के आधार पर एक दैनिक संबंध स्थापित करता है, एक संतुलित पदानुक्रमित पिरामिड बनाने की बात आती है, जिसे जानवर स्पष्ट तरीके से सम्मानित करेगा।

rottweiler क्या व्यवहार करता है?

एक व्यक्ति उपयुक्त रूप से प्रशिक्षित और अपने मालिकों के अधिकार में जमा हो जाता है आसान सहअस्तित्व के व्यवहार के साथ कुत्ता जिसके साथ आप कहीं भी जा सकते हैं, और बच्चों के साथ उनका रिश्ता बहुत अच्छा है, हालांकि आपको उन्हें गिनने के बिना कभी उनके साथ अकेला नहीं छोड़ना चाहिए एक वयस्क की निगरानी जिम्मेदार, विशेष रूप से यदि घर का सबसे छोटा बच्चा अपने कुत्ते की विशेषताओं को नहीं जानता है या सिखाया गया है कि इसका इलाज कैसे किया जाए।

बच्चों को यह समझना महत्वपूर्ण है कि एक कुत्ता एक भरवां जानवर नहीं है, लेकिन एक जीवित व्यक्ति है जिसमें भावनाएं होती हैं, जो संवेदनशील होती है और वह सम्मानजनक और सम्मानित उपचार के योग्य होती है। केवल इस शुरुआती बिंदु से एक ठोस संबंध बनाया जा सकता है जिसमें अप्रिय भविष्य की स्थितियों पर अफसोस की आवश्यकता नहीं है।

rottweiler का व्यवहार कैसा है
एक अच्छी तरह से शिक्षित रोट्टवेइलर का एक व्यवहार है जो आपको "सब कुछ करने देता है"।

Rottweiler आमतौर पर समस्याओं के बिना अन्य कुत्तों के साथ बातचीत करता है, विशेष रूप से यदि इसका बचपन से उपयोग किया गया है और यदि एक ही लिंग या पदानुक्रमित संघर्ष के व्यक्तियों के बीच कोई विचलन नहीं होता है जो खुले टकराव का कारण बन सकता है।

कुछ ऐसा ही होता है अन्य प्रजातियों के पालतू जानवर, जिसके साथ आप घर में किसी समस्या के बिना सह-अस्तित्व में रह सकते हैं। यद्यपि यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि कुछ अपवादों के साथ कुत्ते की इस नस्ल में आम तौर पर बिल्ली के सबसे अच्छे दोस्त नहीं होते हैं।

घर के बाहर लोगों के संबंध में, इस कुत्ते की बुद्धि यह उन्हें तुरंत पता चला है कि घर को कितनी बार और अक्सर, यह पता लगाने के लिए कि अजनबियों को अच्छी तरह से प्राप्त किया गया है या नहीं, इसके विपरीत, वे पूरी तरह से अप्रत्याशित हैं।

अन्य जानवरों के साथ Rottweiler संबंध
यदि आप इसे छोटे से उपयोग करते हैं, तो rottweiler अन्य पालतू जानवरों की कंपनी को बहुत अच्छी तरह से सहन करता है

पहले के साथ, जो दोस्त के रूप में आते हैं, कुत्ता एक रखता है सम्मानजनक और करीबी रवैया, लेकिन उन्हें कभी भी उनके मालिकों का ध्यान और स्नेह नहीं दिया जाता है, लेकिन जो लोग बुरा इरादे से घर में प्रवेश करने की कोशिश करते हैं, उनके सभी को तैनात करते हैं सुरक्षा के प्रवृत्तियों और एक भयंकर और अविनाशी अभिभावक के रूप में उनकी प्रतिष्ठा के कारण का प्रदर्शन करता है.

संक्षेप में, यह कहा जा सकता है कि, यह मानते हुए कि यह एक गार्ड कुत्ता और रक्षा है, इस नस्ल की समाजक्षमता स्वीकार्य है, और बिना किसी समस्या के फिट बैठता है शहर में रहने के लिए बशर्ते आप की गारंटी है उचित व्यायाम और गतिविधि.

इन खेल प्रथाओं में से आप इसका उपयोग करना चुन सकते हैं चपलता, ट्रैकिंग, खेल आज्ञाकारिता, रक्षा और संरक्षण के विभिन्न विषयों, कार्ट शूटिंग, लोगों का बचाव, दवाओं का पता लगाने और विस्फोटक और यहां तक ​​कि कुत्ते चिकित्सा कार्य भी।

rottweiler क्या व्यक्तित्व है?यह है, जैसा कि आप देख सकते हैं, ए बहुत सक्रिय, बहुमुखी और बहुमुखी पशु, इसलिए आपके स्वामी को किसी भी गतिविधि को खोजने में कोई समस्या नहीं है जो आपके पालतू जानवरों को रूचि और मनोरंजन कर सके।

  • शक्ति: मध्यम / उच्च स्तर। दैनिक चलने के साथ-साथ समय-समय पर कुछ बाहरी गतिविधि भी आवश्यक होती है।
  • स्वभावसंतुलित, आत्मविश्वास, मजबूत, आज्ञाकारी और कड़ी मेहनत, एक परिवार के रूप में वह निपुण, हंसमुख, शांतिपूर्ण और स्नेही है।
  • अनुकूलन क्षमता: उच्च वह तब तक शहर में रहने के लिए अनुकूल है जब तक उसके पास खाली स्थान और व्यायाम की आवश्यकता हो।
  • सुजनता: मध्यम / उच्च। अपने परिवार के साथ बहुत स्नेही, वह आम तौर पर अन्य जानवरों के साथ समस्याएं उत्पन्न नहीं करता है, लेकिन बिल्लियों और अविश्वासियों के साथ अच्छी तरह से नहीं मिलता है, जिसके साथ वह आक्रामक भी हो सकता है।
  • स्वास्थ्यअच्छा आप इस तरह की बड़ी नस्लों से जुड़ी कुछ बीमारियां हो सकती हैं
  • लंबी उम्रऔसत 10 से 12 साल के बीच रहते हैं।
  • उपयोगिता: बहुत बहुमुखी कुत्ते की रक्षा और रक्षा, भी एक महान पालतू जानवर है। ट्रैकिंग, चराई, चिकित्सा, नशीली दवाओं का पता लगाने आदि में यह अच्छा है।
  • उपयोग: गार्ड, रक्षा, सेवा और कंपनी।

Rottweiler विशेषताएं

rottweiler कैसे है

सभी के बीच में rottwiler की विशेषताओं जोर देता है कि यह एक है बड़ा कुत्ता, मजबूत, न तो मोटे और न ही प्रकाश, और चरम सीमाओं के साथ बहुत अधिक नहीं है। अपने मजबूत, कॉम्पैक्ट और अच्छी तरह से आनुपातिक आकृति से यह अनुमान लगाया जाता है कि यह एक है बहुत शक्तिशाली जानवर, चुस्त और प्रतिरोधी।

चलो नीचे देखें rottweiler कैसे है और कैसे है दौड़ मानक:

  • सामान्य उपस्थिति: बड़ा, मजबूत और मजबूत, यह एक कॉम्पैक्ट कुत्ता है, आनुपातिक और बहुत मांसपेशी है। चुस्त और शक्तिशाली, यह प्रतिरोधी है।
  • आकार और आकार: बहुत बड़ा
  • क्रॉस की ऊंचाई: पुरुषों के बीच 61 और 68 सेमी और 56 से 63 सेमी महिलाओं के बीच।
  • भार: 45 से 50 किलो पुरुषों और 38 से 42 किलो महिलाओं के बीच।
  • स्रोतजर्मनीrottweiler क्या है
  • शव: यह एक बड़ा कुत्ता है, एक मजबूत हड्डी और एक बहुत मांसपेशी शरीर जिसके साथ उपस्थिति इसकी मूल मजबूती का खुलासा करती है। इसकी शरीर संरचना बल्कि वर्ग है, क्योंकि ट्रंक की लंबाई सूखने वालों की ऊंचाई के समान है, या शायद थोड़ा अधिक है।
  • सिर: व्यापक, मजबूत और बलवान, यह शीर्ष पर चौड़ा है, एक अच्छी तरह से चिह्नित स्टॉप, एक मजबूत और शक्तिशाली स्नैउट, और एक काला और चौड़ा ट्रफल, विस्तृत नाक के साथ।
  • खोपड़ी: कानों के बीच चौड़ाई, माथे मामूली रूप से उभरा होता है और occipital protuberance अच्छी तरह विकसित किया गया है, बिना ध्यान देने योग्य।
  • थूथना: लगभग खोपड़ी के समान ही लंबाई, केसल गन्ना प्रार्थना करने के लिए है, प्रविष्टि पर व्यापक और संकरा यह दृष्टिकोण के रूप में खांसी कवक होंठ, रंजित काला कर रहे हैं, फर्म अच्छी तरह से बहुत करीब में एक कोण पर संलग्न कर रहे हैं संयोजिका।rottweiler बार्सिलोना
  • कवक: काला और अच्छी तरह से विकसित, यह गोल की तुलना में चौड़ा है और अपेक्षाकृत बड़े नाक से लैस है।
  • आंखें: काला भूरा या काला रंग में रंगा हुआ। वे मध्यम आकार के बहुत बड़े नहीं हैं। उनके पास अंडाकार आकार होता है और फर्म पलकें दिखाती हैं जो आंखों से अच्छी तरह से जुड़ी होती हैं।
  • कान: वे "वी" और सिर के दोनों किनारों पर गिरने के रूप में। सम्मिलन बिंदु खोपड़ी में उच्च स्थित है, वे माध्यम हैं और त्रिकोणीय विस्तृत अलग आधार पर सिर के करीब हैं, उनकी तरह और, ताकि खोपड़ी के क्षेत्र प्रतीत होता है आगे तैनात कर रहे हैं व्यापक।
  • नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): यह बहुत स्पष्ट है।rottweiler ragos
  • mandibles: जबड़े आमतौर पर अंधेरे होते हैं और दांत मजबूत और पूर्ण होते हैं, एक कैंची काटने के साथ।
  • गरदन: मजबूत, मध्यम लंबा और बहुत मांसपेशी है। शीर्ष पर थोड़ा कमाना, कोई जौल या ढीली त्वचा नहीं है।
  • स्तन: विशाल, व्यापक और गहरा, यह मोर्चे पर अच्छी तरह विकसित हुआ है और इसमें एक उबला हुआ पसली है।
  • वापस: सीधे और मजबूत, इसमें एक छोटा और गहरा कंबल क्षेत्र है। रंप, थोड़ा गोलाकार, बढ़ाया गया है।
  • पिछले सदस्य: सामने से देखा वे सीधे हैं और वे एक साथ बंद नहीं हैं। कंधों वे अच्छी तरह से रखे गए हैं। अग्र-भुजाओं वे सीधे हैं अगर वे किनारे पर हैं, वे शक्तिशाली ढंग से विकसित हैं और अच्छी मांसपेशियों में हैं, जबकि हथियारों वे ट्रंक से अच्छी तरह से जुड़े भागते हैं।rottweiler वर्गीकरण
  • बाद के सदस्य: पीछे से देखा वे सीधे, समानांतर और एक साथ बहुत करीब नहीं हैं। प्राकृतिक स्थिति में कूल्हे, घुटने और झुंड के कोण काफी खुले हैं। उनके पैर वे लंबे, मजबूत हैं, बहुत सारे मांसपेशियों और tendinous के साथ, उनके पास एक व्यापक, लंबी और शक्तिशाली जांघ है। गोद उनके पास खुले कोण हैं और hocks वे शक्तिशाली और अच्छी तरह से अशक्त हैं, वे खड़े नहीं हैं
  • pies: वे बल्कि गोलाकार हैं, और उंगलियां एक अच्छा वक्र बनाती हैं। उनके पास मजबूत और कठोर प्लांटर पैड हैं, और काले नाखून, छोटे और कठिन दौर, हालांकि पिछला शायद थोड़ा कम, उंगलियों को एक साथ और उभरा है। उनके पास कठोर पैड और छोटे नाखून, काले और मजबूत हैं
  • पूंछ: छोटा लेकिन मजबूत, कुत्ता आमतौर पर क्षैतिज रूप से इसे ऊपरी शरीर रेखा के विस्तार के रूप में ले जाता है, लेकिन कभी-कभी, जब यह आराम पर होता है, तो आप इसे लटकाना भी ले सकते हैं।Rottweiler विवरण
  • त्वचा: त्वचा सिर पर तंग दिखाई देती है, लेकिन जब कुत्ता सतर्क होता है, तो माथे पर छोटी झुर्री दिखाई देती है।
  • बाल: कोट डबल होता है, इसमें बाहरी परत होती है जिसका बाल मध्यम लंबाई, कड़ी, मोटी और तंग होती है, और आंतरिक बालों द्वारा बनाई गई अंडरकोट की एक परत जो बाहरी बालों से निकलती नहीं है। हिंद अंगों में कोट थोड़ा लंबा होता है
  • रंग: रॉटवेइलर काला है, गाल, स्नाउट, गले, छाती और अंगों के साथ-साथ आंखों और पूंछ के नीचे अच्छी तरह से परिभाषित अग्नि चिह्नों के साथ।rottweiler रंग
  • प्रस्ताव: यह एक ट्रॉटडोर है जो फर्म के साथ और सामंजस्यपूर्ण आंदोलन के साथ, निश्चित रूप से, बलपूर्वक और मुक्त, पर्याप्त कदम उठाकर आगे बढ़ता है।
  • एफसीआई वर्गीकरण: एफसीआई सं। 147 ग्रुप 2 - पिंसर और स्केनौज़र कुत्तों, मोलोसोइड, और पहाड़ कुत्तों और स्विस ऑक्सन - सेक्शन 2 मोलोसोइड

एक rottweiler पिल्ला खरीदने से पहले

rottweiler पिल्ला युक्तियाँ

यदि आप के बारे में सोच रहे हैं एक rottweiler पिल्ला अपनाने या खरीदने के लिए, ऐसे कई पहलू हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए। आपको पता होना चाहिए कि इस शक्ति और आकार के कुत्ते के साथ मौलिक है प्रारंभिक समाजीकरण का एक गहन काम करो.

आदर्श रूप में, यह शुरू होना चाहिए मछली पालने का जहाज़ और साथ जारी रखें घर पर पिल्ला के आगमन, जीवन के सात से दस सप्ताह के बीच। छोटे जानवरों के सामने आने वाली अधिक स्थितियों, किसी भी घटना का सामना करते समय भविष्य में समझदारी के लिए इसकी क्षमता जितनी अधिक होगी।

rottweiler कीमत

इस अर्थ में, एक अच्छी तरह से प्रबंधित नमूना एक उत्कृष्ट, कड़ी मेहनत और समर्पित जानवर बन जाता है जो अपने परिवार के साथ एक शांत और असंगत तरीके से सह-अस्तित्व में है। उचित देखभाल और ध्यान के साथ एक अच्छी तरह से शिक्षित, सामाजिककृत पालतू भविष्य में संभावित समस्याओं से बच जाएगा।

इतिहास और उत्पत्ति

Rottweiler एक गार्ड कुत्ता और चराई है पूर्व बवेरियन cowherd से संबंधित है और मोलॉसियंस के साथ जो रोमन सेनाओं के साथ यात्रा करते थे। यह Wurtemberg क्षेत्र के कसाई `गिल्ड झुंड नजर रखने के लिए द्वारा अपनाया गया था और उनके मालिकों के संभावित हमलों का बचाव, उसे उपनाम कमाई "कुत्ते कुत्ते"।

rottweiler इतिहास और उत्पत्ति

लेकिन उसके से स्रोत, दौड़, अपने महान बहुमुखी प्रतिभा के लिए बाहर खड़ा था के बाद से यह भी पुलिस और सेना काम, बचाव में, एक गार्ड कुत्ते और रक्षा, ट्रैकिंग के रूप में इस्तेमाल किया गया है या विभिन्न प्रकार के खेल प्रतियोगिताओं के रूप में कुत्ते मार्गदर्शन किया है। उनकी महान प्रतिष्ठा ने उन्हें प्रथम विश्व युद्ध के दौरान जर्मन सेना द्वारा सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला कुत्ता बन गया।

rottweiler की कहानी यह कठिनाइयों से भरा है, क्योंकि, के बावजूद मजबूत मध्य युग के दौरान जर्मनी में स्थापित किया जा रहा है और उनकी सेवाओं के मूल्य और उनके स्वभाव की बहुमुखी प्रतिभा के लिए महान बदनामी हासिल किया, उन्नीसवीं सदी की शुरूआत दौड़ लगभग बंद हो चुकी थी ।

rottweiler की उत्पत्ति क्या है
पूर्व में rottweiler "कसाई के कुत्ते" के रूप में जाना जाता था

इसका मुख्य उपयोग गार्ड कुत्ते और क्षेत्र से और बाजारों के लिए खेतों से पशुओं के हस्तांतरण में सुरक्षा के पहले क्षण से था, लेकिन रेल के आगमन जो पशुओं के लिए परिवहन के एक साधन के रूप में इस्तेमाल किया जाने लगा मैं बिना काम के, उसे थोड़ा छोड़ रहा था।

लगभग एक शताब्दी के लिए केवल कुछ अलग नमूने संरक्षित किए गए थे, जो लगभग सभी के आसपास के इलाकों में स्थित थे Rottweil के शहर, दक्षिणपश्चिम में सबसे पुराना शहर जर्मनी, जिसे 73 वर्ष में रोमनों द्वारा सैन्य शिविर के रूप में स्थापित किया गया था, उस समय से उन्होंने क्षेत्र में मोलोस गार्ड और रक्षा प्रस्तुत करना शुरू कर दिया था।

यह शहर, जो दौड़ को नाम देकर समाप्त हो गया, बाडेन-वुर्टेमबर्ग राज्य में स्थित है, जो डेन्यूब के जंगलों और ब्लैक फॉरेस्ट के औद्योगिक गलियारे के दक्षिण पश्चिम के गलियारे के बीच गलियारा में स्थित है।

rottweiler उपयोगिताऔर यह ठीक था, जहां बीसवीं सदी की शुरुआत में, एक Rottweiler वसूली प्रक्रिया है, जो सरकारी नस्ल क्लब की स्थापना के साथ 1907 में बनी, Allgemeiner Deutscher Rottweiler-क्लब (ADRK), और का मसौदा तैयार करना शुरू कर दिया नस्ल का पहला आधिकारिक मानक.




इन घटनाओं के वैभव और जर्मनी, कैसर विल्हेम द्वितीय, का शासन जब Pangermanism किसी भी सामाजिक और सांस्कृतिक घटना पर आक्रमण की अधिकतम साम्राज्यवादी विस्तार की अवधि के साथ समय में हुई है, तो यह विशुद्ध रूप से जर्मन कुत्ते की नस्ल की वसूली सभी के रूप में लिया गया था एक राष्ट्रीय कार्यक्रम और जनता और अधिकारियों के पक्ष में आशीर्वाद दिया गया था।

rottweiler प्रजातियांवास्तव में, मानक लिखा जाने के सिर्फ पांच साल बाद, rottweiler पहले से ही समेकित और पूरे देश में फैल गया था और पराक्रमी जर्मन सेना के शव अलग कुत्ते इकाइयों में निर्माण किया था, ताकि खूनी प्रथम विश्व युद्ध में अधिक से अधिक भागीदारी के साथ नस्लों में से एक बन गया है, दोनों कसरत कार्यों के बीच मेल के रूप में देखभाल और संरक्षण के कार्यों में खरोंच, क्योंकि यह दुश्मन आग लाइनों के महान मूल्य के साथ पार हो गया।

इस महान यूरोपीय संघर्ष की वजह से निश्चित रूप से, पहले रोट्टवेयर नमूने अन्य देशों में पहुंचने लगे और नस्ल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जाना जाने लगा. संयुक्त राज्य अमेरिका में, उदाहरण के लिए, इसे आधिकारिक तौर पर 1 9 31 में अमेरिकी केनेल क्लब द्वारा मान्यता प्राप्त थी, और इंग्लैंड में पहली बार Rotties, स्नेही नाम जिसके साथ इन कुत्तों को जाना जाता है, उन्हें 1 9 36 के आरंभ में दस्तावेज किया गया था।

rottweiler बचाव कुत्ता

यूरोप में उस समय हवा में एक नए संघर्ष: द्वितीय विश्व युद्ध है, जिसमें बाहर तोड़ दिया और यहां तक ​​कि मूल के अपने ही देश, जर्मनी में एक मुश्किल स्थिति में इसे छोड़ने के साथ ही ब्रिटेन में इस कुत्ते, की आभासी लापता होने के लिए प्रेरित किया , जहां फिर से यह एक युद्ध कुत्ते के रूप में फिर से इस्तेमाल किया गया था।

बीसवीं शताब्दी के मध्य में दौड़ ने शानदारता की एक नई अवधि शुरू की और यह कुत्ते के प्रशंसकों के बीच तेजी से लोकप्रिय हो रहा था पूरी दुनिया की उपयोगिता का, लेकिन, दुर्भाग्यवश, उसी शताब्दी के अंत में वह एक और नाज़ुक क्षण से गुजर गया, क्योंकि उस समय के बाद उत्साह और अनियंत्रित विकास हुआ।

कुछ के कारण दुर्घटनाओं की एक श्रृंखला थी Rotties जिसकी जनता की राय पर बहुत नकारात्मक प्रभाव पड़ा और कई देशों में यह रॉटवेइलर को शामिल करने का निर्णय लिया गया खतरनाक कुत्तों के खिलाफ कानून.

शिक्षा और प्रशिक्षण

एक rottweiler शिक्षित करने के लिए कैसेRottweiler एक शांत और बहुत संतुलित कुत्ता है, हर तरह से अपने परिवार के लिए असाधारण साहस और वफादारी के साथ। उनके स्वामी के प्रति निष्ठा और भक्ति महान है और यदि अवसर उत्पन्न होता है, तो यह मृत्यु तक उन्हें बचाने में सक्षम है, जो एक दर्द रहित असंवेदनशीलता प्रदर्शित करता है जो वास्तव में अद्भुत है।

इसके अलावा, यह एक बहुत ही लचीला जानवर है, शिक्षित करने में आसान है और वह प्रशिक्षण के लिए बहुत अच्छा जवाब देता है, हालांकि, इसके कारण मजबूत गुस्सा, उसे मार्गदर्शन करने के लिए उसे एक दृढ़ और बहुत सुरक्षित हाथ की जरूरत है। इस प्रकार, इस नस्ल के कुत्ते का आदर्श मालिक वह व्यक्ति है जिसके पास कुछ अनुभव है कुत्ते हैंडलिंग और वह अच्छी तरह जानता है कि कुत्ते के व्यवहार के तंत्र कैसे काम करते हैं।

मजबूत कुत्ता जो वह खुद से मजबूत नेता की सेवा करना पसंद करता है, आप मनमौजी विकारों और स्थितियों का समाधान करने के लिए मुश्किल अनुपस्थिति से बचना चाहते हैं, इस जानवर के संभावित मालिक है कि पहले दिन अपने पिल्ला घर आता है से पता होना चाहिए, आप सतत समीक्षा और द्वारा दैनिक जांच के दौर से गुजर रहा हो जाएगा अपने कुत्ते, जो अपने पूरा ध्यान, सम्मान और प्यार समर्पित होगा, लेकिन उसे कमजोरी, विसंगति या सौदे में अन्याय का कोई भी संकेत माफ नहीं करेगा।

एक rottweiler ट्रेन करने के लिए कैसे

दरअसल, मिथकों और गलत धारणाओं कि इस दौड़ के बारे में मौजूद के कई नकारात्मक प्रभाव से कर रहे हैं कि फैशन, कुत्तों के बारे में उत्पादन, क्योंकि यह है कि एक विशेष समय है जो एक लाया पर हुई प्रतियां के लिए उच्च मांग ठीक था अनियंत्रित उम्र बढ़ने और प्रजनकों द्वारा एक दृष्टिकोण जो केवल आर्थिक लाभों में रुचि रखते थे, ताकि वे यह नियंत्रित न करें कि उन्हें प्रजनन के लिए निर्धारित कुत्तों की उपयुक्तता कैसे होनी चाहिए।

इस अर्थ में, यह हमेशा बहुत होता है एक संगठित प्रशिक्षण या कार्य समूह में rottweiler शामिल करने के लिए दिलचस्प है, वहां आप अन्य मालिकों के साथ अनुभव साझा कर सकते हैं और प्राप्त कर सकते हैं पेशेवरों से सलाह तैयार, ऐसा कुछ जो हमेशा जानवर के कल्याण और सह-अस्तित्व पर सकारात्मक प्रभाव डालता है।

Rottweiler खिला रहा है

Rottweiler कैसे फ़ीड करें

अमेज़ॅन कुत्तोंके बारे में rottweiler खिला रहा है, यह एक है बहुत खाद कुत्ते यदि आप अपनी अत्यधिक देखभाल नहीं करते हैं तो यह आसानी से वसा प्राप्त करता है भोजन और भोजन मुक्त रूप से उपलब्ध है, इसलिए यह बहुत सुविधाजनक है अपने दैनिक सेवन कई intakes में विभाजित करें, इस प्रकार पेट टोरसन से भी बचें।

इस अर्थ में हमें सावधानी बरतनी चाहिए व्यायाम करने के तुरंत बाद बहुत सारे पानी न दें या गर्मियों के बीच में चलने से लौटने पर।

मोटापा अब यह सभी नस्लों के बीच लगभग एक महामारी है, और उनकी उपस्थिति अक्सर मूल है और अन्य अधिक गंभीर परिस्थितियों को गति प्रदान, तुम जानवर के वजन का एक बहुत कुछ नियंत्रित करने के लिए है, इसलिए, विशेष रूप से विकास के चरणों में और वृद्धावस्था, जब संयुक्त प्रणाली और कार्डियोवैस्कुलर प्रणाली अपरिवर्तनीय क्षति से पीड़ित होने के लिए कमजोर और संवेदनशील होती है।

स्वास्थ्य और रोग

कुत्ते की दौड़ रोग Rottweilerमजबूत, मजबूत और जोरदार, rottweiler सामान्य स्वस्थ में एक कुत्ता है, हालांकि, कई अन्य जातियों के साथ, निश्चित रूप से पीड़ित होने की प्रवृत्ति है रोग और बीमारियां.

उदाहरण के लिए, विशेष संवेदना कि इस नस्ल के पिल्ले वायरस के कारण होते हैं parvovirus, एक बहुत ही गंभीर बीमारी और काफी उच्च मृत्यु दर, इसलिए पिल्ला और इसकी देखभाल को अधिकतम करना आवश्यक है टीकाकरण कार्यक्रम, शायद अन्य दौड़ के लिए सामान्य से एक अलग दिनचर्या का पालन भी कर सकते हैं।

दूसरी तरफ, इसका बड़ा आकार और इसकी विशिष्ट शरीर संरचना का पक्ष है हिप डिस्प्लेसिया की उपस्थिति एक माप में बराबर परिमाण की अन्य दौड़ के समान, और उसकी खोपड़ी का विशेष रूप से इसके मामलों के लिए ज़िम्मेदार है आंख की स्थिति अपेक्षाकृत लगातार हो।

Rottweiler कितना रहता है

इन सबके बावजूद, झूठी छाप कि रोट्टवेयर एक कमजोर दौड़ है, नहीं लिया जाना चाहिए। इसके विपरीत, यह स्वस्थ, मजबूत है और इसमें एक है लंबी उम्र औसत अपने आकार के अन्य कुत्तों के समान है, आसानी से 10 और 12 साल की आयु से अधिक है, हालांकि एक पशु के दीर्घायु के बारे में अनुमान हमेशा सांख्यिकीय और प्रकृति में भावी साथ लिया जाना चाहिए, के रूप में कई कारक हैं जो एक कुत्ते के जीवन काल को प्रभावित कर रहे हैं। आप में अधिक जानकारी देख सकते हैं एक कुत्ता कितना पुराना हो सकता है.

दुर्भाग्यवश, वे सभी मालिकों के नियंत्रण में नहीं हैं, लेकिन कई अन्य लोगों की तरह, जानवरों को एक प्रदान करने के लिए उन पर प्रभाव डालना बहुत महत्वपूर्ण है जीवन की अच्छी गुणवत्ता और उसे जितना संभव हो उतना आश्वस्त करें कि वह अधिकतम संख्या में रहता है।

इस अर्थ में सबसे अच्छी कार्रवाई की जा सकती है निवारक स्वास्थ्य कार्यक्रम और यही कारण है कि शुरुआत से सलाह और समर्थन होना बहुत महत्वपूर्ण है पशु चिकित्सक विश्वास का

देखभाल के बारे में उत्पन्न होने वाले किसी भी प्रश्न को हल करने के लिए उसके पास जाने के अलावा पिल्ला रखरखाव, प्रत्येक घोड़े की सबसे अच्छी जिंदगी की स्थिति क्या है और जानवर के चारों ओर उत्पन्न होने वाली सभी समस्याओं को हल करने के लिए सलाह देना।

यह पेशेवर एक डिजाइन करने के प्रभारी होना चाहिए मानकीकृत टीकाकरण कार्यक्रम और दूसरा एक आंतरिक और बाहरी deworming, इसके विभिन्न चरणों में एक विकासवादी विकास की निगरानी और कुत्ते का वजन करने के लिए और व्यवस्थित ढंग से आंख, मुंह, कान, त्वचा, श्लेष्मा झिल्ली और बाल, कुत्ते के समग्र स्वास्थ्य के अग्रणी संकेतक के राज्य नियंत्रित करते हैं।

नस्ल के लिए विशिष्ट देखभाल

Rottweiler की देखभाल कैसे करेंअच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेने और शारीरिक रूप से व्यायाम और सक्रिय होने के अलावा, रोट्टवेयर को भी पहनना चाहिए सुंदर सौंदर्यशास्त्र, कुछ हासिल करने में काफी आसान है, क्योंकि यह इसके अधीन होने के लिए पर्याप्त है एक suede दस्ताने या एक प्राकृतिक ब्रिस्टल ब्रश का उपयोग कर आरामदायक ब्रशिंग.

के बारे में रोट्टवेयर को कितनी बार नहाया जाना चाहिए, यह काफी है कुत्ता बहुत गंदे होने पर उसे अच्छा स्नान दें, हमेशा एक शैम्पू का उपयोग करना जो आपकी त्वचा और बालों के प्राकृतिक पीएच को बदलता नहीं है, और किसी भी साबुन को छोड़ने के लिए बहुत अच्छी तरह से धो रहा है।

अमेज़ॅन कुत्तोंसंक्षेप में, इस नस्ल के मालिक, आप के बारे में ठीक से देखभाल के अपने कुत्ते को शिक्षित और सभी देखभाल और ध्यान देने की मांग वे, जो कई नहीं कर रहे हैं, उनके निपटान एक, गंभीर विचारशील और शांत पशु पर, लेकिन एक ही समय में बहादुर है प्रदान करता है, तो और आत्मविश्वास की एक उच्च खुराक के साथ, ताकि आप पूर्ण वफादारी के साथ बचाव करते समय घर पर बहुत शांतिपूर्ण और शांत रह सकें।

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा Rottweiler कुत्ते नस्ल आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य प्रकार के कुत्तों को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों. और यदि आप स्वास्थ्य, पोषण, व्यवहार और बहुत कुछ पर युक्तियों और उत्तरों तक पहुंच बनाना चाहते हैं ... श्रेणी के लिए जाएं कुत्तों.

इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गार्ड कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10गार्ड कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10
एक rottweiler कुत्ता अपने भाई की मौत के लिए रोता हैएक rottweiler कुत्ता अपने भाई की मौत के लिए रोता है
गार्ड और सुरक्षा कुत्तों की 7 सबसे अच्छी नस्लेंगार्ड और सुरक्षा कुत्तों की 7 सबसे अच्छी नस्लें
RottweilerRottweiler
Rottweiler रोगRottweiler रोग
हमें क्या इतिहास बताता हैहमें क्या इतिहास बताता है
अर्जेंटीना में 17 महीने के बच्चे को दो रोटवेयर मार डालेंअर्जेंटीना में 17 महीने के बच्चे को दो रोटवेयर मार डालें
कई पालतू जानवरों के साथ एक घर में मादा rottweiler कैसे अपनाने के लिएकई पालतू जानवरों के साथ एक घर में मादा rottweiler कैसे अपनाने के लिए
Rottweiler, बुद्धि और अपने शुद्ध राज्य में सुरक्षा की आत्माRottweiler, बुद्धि और अपने शुद्ध राज्य में सुरक्षा की आत्मा
Rottweiler। Xxviii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीRottweiler। Xxviii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
© 2021 taktomguru.com