taktomguru.com

सीमा कोल्ली

सीमा कोल्ली
सीमा कोल्ली नस्ल

के बीच में सीमा कोल्ली की विशेषताओं उन्होंने जोर दिया कि वह मजबूत और प्रतिरोधी, भावुक और असाधारण बुद्धिमान है। यह एक है चरवाहे कुत्ते नस्ल ए के साथ चरित्र हंसमुख, मेहनती और अपने गुरु के बहुत करीब है। स्पेनिश में उनका नाम है "सीमा कोल्ली"ग्रेट ब्रिटेन में मूल स्थान की वजह से। में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाते हैं सीमा कोल्ली कुत्ते नस्ल: स्वभाव, उपस्थिति, स्वास्थ्य, पोषण, बीमारी, देखभाल और इतिहास। अपनी खरीद या गोद लेने, प्रशिक्षण और शिक्षा के लिए उपयोगी युक्तियों के अतिरिक्त। हम शुरू करते हैं?

सीमा कोल्ली के लक्षण

सीमा कॉली कैसी है

सीमा कोल्ली एक बेहद प्रतिरोधी कुत्ते नस्ल, चुस्त और तेज है, इसलिए उसका काम बहुत ही कुशल है। यह एक मध्यम आकार का जानवर, हल्का रंग और लम्बा और लचीला मांसपेशियों है।

यह आपको उच्च गति पर स्थानांतरित करने और आपके कार्य के लिए बहुत अधिक समय तक गतिविधि के लिए बहुत उच्च स्तर की गतिविधि बनाए रखने की अनुमति देता है। चलो दोनों विवरण में देखें शारीरिक विशेषताओं के रूप में व्यवहार, स्वभाव और चरित्र इस लोकप्रिय कुत्ते कोली नस्ल से:

सीमा कॉली चरित्र

सीमा कोल्ली चरित्र

के लिए के रूप में सीमा कोल्ली के चरित्र, कहो तुम्हारा स्वभाव वह जागृत, सतर्क, ग्रहणशील और बुद्धिमान है। एक दिखाओ व्यवहार उसमें वह कभी घबराहट या आक्रामक नहीं होता है। वह दृढ़, मेहनती और बहुत निपुण है।

यह है स्मार्ट और पर्यवेक्षक, और एक महान स्मृति, गुणों और अभिवादों के साथ संपन्न है जिसने उन्हें आधुनिक उपयोगों के अनुकूल होने की अनुमति दी है जब तक कि खेल विषयों के लिए निर्धारित कुत्तों में से सबसे अच्छा न हो।

सीमा कॉली अपनी उच्च ऊर्जा की ऊर्जा के लिए खड़ा है, क्योंकि इसे लगातार आगे बढ़ने की जरूरत है। यहां तक ​​कि जब वह आराम पर है, तब भी उसकी अभिव्यक्ति सतर्क और सतर्क है, अपने गुरु से आदेश प्राप्त करने का इंतजार कर रही है और जितनी जल्दी संभव हो सके इसे प्रभावी ढंग से निष्पादित करने के लिए दौड़ती है।

इस प्रकार के मालिक होने के लिए सदाबहार लोगों को एक प्राथमिकता छोड़ना नहीं है कोली कुत्ता, जब तक वे अपनी जीवन शैली को बदलने के इच्छुक हैं। वास्तव में, इस नस्ल में आप चलने और सक्रिय रहने के लिए जाने का एक अच्छा कारण पा सकते हैं।सीमा कोल्ली क्रीस

  • शक्ति: बहुत उच्च स्तर यह एक चुस्त और मांसपेशियों वाला कुत्ता है जिसे प्रतिदिन आकार में व्यायाम करने की आवश्यकता होती है।
  • स्वभाव: वह एक दृढ़ कुत्ता, कार्यकर्ता, जागृत, सतर्क, ग्रहणशील और बहुत बुद्धिमान है। आम तौर पर यह शांतिपूर्ण और सहिष्णु है।
  • अनुकूलन क्षमता: औसत उसे सड़क पर दौड़ने की जरूरत है, इसलिए वह शहर की तुलना में ग्रामीण इलाकों में खुश रह रहा है।
  • सुजनता: उच्च वह स्नेही और सभ्य, लोगों के साथ मिलनसार और अन्य जानवरों के अनुकूल है। वह अपने गुरु और परिवार के सदस्यों के साथ वफादार है जिनके साथ वह रहता है।
  • स्वास्थ्य: अच्छा Collies के परिवार के विशिष्ट कुछ बीमारियों को पीड़ित करने के लिए एक निश्चित predisposition दिखाता है।
  • लंबी उम्र: उच्च आप अच्छे स्वास्थ्य परिस्थितियों में 12 से 15 साल के बीच रह सकते हैं। आप हमारे लेख देख सकते हैं कुत्ते कितने रहते हैं अधिक जानकारी के लिए।
  • उपयोगिता: बहुत बहुमुखी अपने चरित्र के कारण, वह कई गतिविधियों को पूरा करने में सक्षम है: चरवाहा कुत्ता, साथी कुत्ता, आज्ञाकारिता, चपलता या फ्लाईबॉल।

सीमा कॉली का चरित्र क्या है?


वह सतर्क और चुस्त है, वह झुंड बना सकते हैं किसी भी अजीब आंदोलन के लिए चौकस रहता है। इसके अलावा, हमेशा सतर्क स्थिति, संभावित खतरों से जानवरों की रक्षा के लिए या डाँटने और किसी भी आवारा या विद्रोही भेड़ के झुंड पर लौटने के लिए चल जाने के लिए तैयार।

सीमा कोल्ली की मां, उसकी प्रकृति को दिखाती है, प्रस्तुत करती है आपके पिल्ले स्नेह और उपयुक्त ध्यान समर्पित करने के लिए एक पल भूलने के बिना, निरंतर सतर्कता के लिए।

एक बेचैन और अवलोकन कुत्ता, सीमा भी एक उत्सुक कुत्ता है जो लगातार सीखना पसंद करता है। कार्यों को अक्सर उसे आवंटित करना और उन्हें दिखा रहा है कि वह अपने गुरु के लिए उपयोगी है उन चीजों में से एक है जो उन्हें सबसे ज्यादा खुश बनाता है।

सीमा कोल्ली बच्चों

सीमा कॉली न केवल बाहर खड़ा है खेल कुत्ता. उनकी अच्छी बुद्धि और अपने गुरु के लिए मजबूत लगाव इसे एक असाधारण बनाओ साथी जानवर. एक अच्छे चरवाहे कुत्ते के रूप में, यह भी एक उत्कृष्ट पशु गार्ड है।

इसके अलावा, अगर उसके पास देखभाल करने के लिए कोई झुंड नहीं है, तो वह अपने दैनिक प्रयासों का एक बड़ा हिस्सा समर्पित करता है अपने क्षेत्र को नियंत्रित करें और आम तौर पर वहां मौजूद लोगों के लिए, लोगों या अजीब घटनाओं की उपस्थिति की चेतावनी दी जाती है जो उनके दैनिक दिनचर्या के सामान्य पाठ्यक्रम को बदलती हैं। हालांकि, यह ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है कि, इन सभी कौशल के बावजूद, यह एक रक्षा कुत्ते के रूप में प्रशिक्षित करने के लिए सबसे उपयुक्त पशु नहीं है।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इस नस्ल के नमूने वे शहर में जीवन के लिए अनुकूल नहीं हैं, तो उन्हें खुली जगहों और अभ्यास की एक अच्छी खुराक की जरूरत है, लेकिन यहां तक ​​कि वे अच्छे परिवार कुत्तों, संतुलित और मिलनसार हैं, कि समस्याओं के बिना बच्चों और बुजुर्गों को सहन करें.

शारीरिक विशेषताओं

अगर ऐसा कुछ है जो भीतर खड़ा है सीमा कोल्ली की भौतिक विशेषताओं ऐसा नहीं है कि यह एक अच्छी तरह से सानुपातिक कुत्ता जिसमें बड़प्पन, सुंदरता और अपने सामंजस्यपूर्ण महान ऊर्जा के साथ संयुक्त सिल्हूट का सही संतुलन धीरज का आभास देने के लिए है।

यहां हम आपको अपना विवरण दिखाते हैं, सीमा कॉली कैसी है और दौड़ मानक:सीमा कोल्ली भौतिक विशेषताओं

  • सामान्य उपस्थिति: सामंजस्यपूर्ण अनुपात के, इसका सिल्हूट महान, सुरुचिपूर्ण और संतुलित है। स्कॉटिश सीमा कोल्ली प्रतिरोध के गहन छाप के साथ इन गुणों को जोड़ती है।
  • आकार और आकार: मध्यम / बड़ा
  • क्रॉस पर ऊंचाई: 50-55 सेमी (पुरुष) और 46-52 सेमी (महिला)।
  • भार: 17-20 किलो (पुरुष) और 15-18 किलो (महिला)।
  • शव: यह एक कुत्ता है संरचना आयताकार, इसकी एक बहुत ही एथलेटिक उपस्थिति है, क्योंकि उसके शरीर की लंबाई सूखने वालों की ऊंचाई से थोड़ा अधिक है। यह है अच्छी तरह से अनुपात में, यह सामंजस्यपूर्ण है और ताकत और धीरज को दर्शाता है। उसका शरीर रवैया सतर्क, सक्रिय और बुद्धिमान है।
  • वापस: यह व्यापक, मांसपेशियों और इसके शरीर रचना के लिए आनुपातिक है।
  • सिर: व्यापक और शक्तिशाली, यह शेष शरीर के साथ प्रदान किया जाता है। खोपड़ी: यह काफी चौड़ा है, ओसीपिटल थोड़ा स्पष्ट और गाल दुबला होता है।
  • थूथना: यह नाक की नोक की तरफ झुकता है, यह मामूली छोटा और मजबूत होता है। यह खोपड़ी के लगभग समान लंबाई है।
  • कवक: ब्राउन (चॉकलेट) नमूनों को छोड़कर यह काला है, जो ब्राउन हो सकता है। और नीले रंग की टोन की प्रतियों में यह कुछ स्लेट रंग को गोद लेती है।
  • आंखें: अच्छी तरह से अलग, उनके पास अंडाकार आकार होता है और आकार में मध्यम होता है। ब्लू-ब्लैक नमूनों को छोड़कर, भूरे रंग के भूरे रंग के प्रावधान, जिसमें आंखों में से एक या दोनों, पूरी तरह से या आंशिक रूप से नीले हो सकते हैं। उनकी अभिव्यक्ति मीठा, सतर्क, सतर्क और बुद्धिमान है।
  • कान: वे बाल के साथ अच्छी तरह से ढके दिखाई देते हैं। मध्यम आकार के, वे खोपड़ी में अच्छी तरह से अलग रखा जाता है। कुत्ता उन्हें खड़ा या अर्ध-खड़ा करता है और उन्हें थोड़ी सी शोर पर ले जाता है।सीमा कोल्ली रंग
  • नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): यह मध्यम है।
  • mandibles: जबड़े और दांत मजबूत होते हैं, एक परिपूर्ण, नियमित और पूर्ण कैंची काटने के साथ। यह कहना है कि ऊपरी incisors निचले incisors बारीकी से ओवरलैप और जबड़े में लंबवत रखा जाता है।
  • गरदन: अच्छी लंबाई के, यह मजबूत और मांसपेशी, थोड़ा कमाना है, और पीछे की ओर अपने सम्मिलन की ओर बढ़ता है।
  • स्तन: चौड़ा और गहरा, इसमें अच्छी तरह से कटे हुए पसलियों हैं।
  • पिछले सदस्य: सामने से देखा, वे समानांतर और मजबूत हैं, लेकिन भारी नहीं। उनके कंधों वे अच्छी तरह से पीछे झुका हुआ हैं। forearms और हथियार वे मजबूत हैं और उनके कोहनी शरीर के लिए चिपके हुए हैं।
  • बाद के सदस्य: वे मांसपेशियों और बहुत टुकड़े हैं। पीछे से देखा वे समानांतर हैं। उनके पिंस वे मजबूत और अच्छी तरह से स्थापित हैं, उनके पास व्यापक, लंबी और मांसपेशियों की जांघ है। गोद वे अच्छी तरह से कोण हैं और hocks वे मजबूत और अच्छी तरह से उतरे हैं।
  • pies: अंडाकार आकार, उनके पास मोटे, मजबूत और स्वस्थ पैड होते हैं, और उंगलियां एक साथ बहुत करीब होती हैं और कमाना होती हैं। नाखून वे छोटे और मजबूत हैं।
  • पूंछ: यह मामूली लंबा है, क्योंकि आखिरी कशेरुका टिबिया और तर्सस द्वारा बनाए गए संयुक्त तक पहुंच जाती है। कम प्रत्यारोपण में, यह है बाल के साथ अच्छी तरह से फिट और यह एक ऊपरी वक्र बनाने के समाप्त होता है, जो सिल्हूट की कृपा और कुतिया के अनुपात की सद्भाव को पूरा करता है। कार्रवाई में, जानवर आमतौर पर इसे ले जाता है, लेकिन कभी इतना नहीं कि यह पीछे की रेखा को पार करता है।
  • बाल: लघु या मामूली लंबा, कुछ लोग इसे दर्शाकर अलग करते हैं छोटे बाल के साथ सीमा कोल्ली. कवर के बाल मोटे और मध्यवर्ती बनावट हैं, और अंडरकोट बहुत घने और मुलायम है, जो कि बाधाओं के मौसम संबंधी प्रतिरोधी हैं। की दो किस्में हैं आच्छादन या फर, एक मामूली लंबा और दूसरा छोटा। दोनों में, बाहरी परत घना है और एक मध्यम बनावट है, जबकि अस्तर नरम और घना है, जो खराब मौसम के खिलाफ अच्छा बचाव करता है। कुत्तों में जो सामान्य रूप से लंबे फर होते हैं, प्रचुर मात्रा में बाल पुरुषों, फ्रिंज और ब्रश पूंछ बना सकते हैं। चेहरे में, कान, ओल से (पंख को छोड़कर) अगले पांव और hindlegs भूमि पर, बाल और चिकनी है।
  • त्वचा: लचीला और शरीर से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है।
  • रंग: के लिए के रूप में सीमा कोल्ली रंग, सहित सभी रंगों की प्रतियां हैं tricolor सीमा कोल्ली. लगभग हमेशा सफेद क्षेत्रों के साथ संयुक्त - हालांकि, ये कभी नहीं जीतते हैं। बहुत सराहना की है, उदाहरण के लिए, सीमा कोल्ली ब्लू मेरी.
  • प्रस्ताव: कोली कुत्ते के पास चलना और ढीला, नियमित और आसान आंदोलन है। यह पैरों को बहुत कम उठाता है, कारण यह इंप्रेशन देता है कि यह स्पष्ट प्रयास और महान गति के बिना, तेजी से चलता है।

एक सीमा कोल्ली पिल्ला खरीदने से पहले

बोडर कोली खरीदें

यदि आप विचार कर रहे हैं एक सीमा कोल्ली पिल्ला को अपनाने या खरीदने के लिए, कीमत और ब्रीडर के अलावा, कुछ पहलू हैं जो हमें लगता है कि यह जानना महत्वपूर्ण है कि यह आपके लिए सही कुत्ता है या नहीं।

यदि वह व्यक्ति जो निर्णय लेता है एक सीमा कोल्ली हासिल करें यदि आप किसी घर या शहरी अपार्टमेंट में रहते हैं, तो आपको अवगत होना चाहिए कि आपके दायित्वों में से आपके कुत्ते को संभावना है कि दैनिक व्यायाम करें और इस अभ्यास का एक अच्छा हिस्सा इसे स्वतंत्रता में विकसित करना होगा, साथ ही कुत्ते को एक विशिष्ट कार्य के प्रति उन्मुख होना होगा।

उसे पार्क में ले जाने या उसे मैदान में छोड़ने के लिए पर्याप्त नहीं है, आपको उसे पूरा करने के लिए एक नौकरी सौंपनी है, जो कि एक शारीरिक संतुलन के साथ अपने शारीरिक विकास को पूरा करने के लिए आवश्यक है जो उसे एक असली जानवर की तरह रखने के लिए आवश्यक है।

मध्यम आकार और वजन में, यह एक प्रबंधनीय कुत्ता है और विशेषज्ञ मालिकों और neophytes के लिए समान रूप से उपयुक्त है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उसका मालिक युवा या बूढ़ा है, और यह भी एक है बच्चों की कंपनी में होने के लिए आदर्श कुत्ते नस्ल, हमेशा, एक वयस्क की देखरेख में, ज़ाहिर है।

कुत्तों और बच्चों के बीच संबंध दोनों पक्षों को एक दूसरे के साथ व्यवहार करने के तरीके के बारे में शिक्षित करके प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। यदि आप इस कुत्ते के साथ इस तरह आगे बढ़ते हैं, तो यह कभी भी कोई समस्या नहीं देगा। दुर्भाग्यवश, कई बार द्विपक्षीय का कम से कम शिक्षित हिस्सा बच्चे का है। लेकिन निस्संदेह यह एक अच्छा है बच्चों के लिए कुत्ता.

अमेज़ॅन कुत्तों

यदि सीमा कोल्ली निष्क्रिय रखा जाता है, तो अपने गुरु को खुश करने और उपयोगी होने की उनकी महान इच्छा कुछ घबराहट और कुछ हद तक शोर व्यवहार के राज्यों में समाप्त हो सकती है।

यदि आप नहीं करते हैं तो उनकी उत्तेजना झुकाव वृत्ति भी कुछ समस्याएं पैदा कर सकती है पिल्ला से अच्छी तरह से शिक्षित करता है, ऐसे नमूने देखना आम बात है जो साइकिल, बच्चों, लोगों और यहां तक ​​कि कारों का पालन करने की कोशिश करते हैं।

ए के मालिक पादरी सीमा कोल्ली उन्हें इस जानवर की जरूरतों से अवगत होना चाहिए, इसलिए यह अच्छा और लगभग आवश्यक है कि वे खेल के प्रशंसकों और खुले में लंबे समय तक चलें, और अपने कुत्ते के साथ खेलने के लिए तैयार हैं और आपको आवश्यक समर्पण देने के इच्छुक हैं।

इस तरह वे एक हंसमुख, स्नेही, समर्पित और चौकस साथी प्राप्त करेंगे जो हर किसी को प्रसन्न करेगा। कई परिवारों में एक साथी साथी नहीं होता है। अधिक से अधिक घर जीवित रह रहे हैं जिसमें एक से अधिक कुत्ते रहते हैं, अन्य पालतू जानवरों के अलावा, बिल्लियों, पक्षियों और सबसे विविध जानवरों की एक पूरी विविधता के अलावा।

सीमा कॉली अन्य कुत्तों की कंपनी की जरूरत नहीं है, क्योंकि यह अन्य जातियों के साथ होता है, संतुलित जीवन जीने के लिए - वास्तव में, उनकी एकमात्र आवश्यकता अपने मानव परिवार के साथ लगातार संपर्क में रहना है, और विशेष रूप से उस व्यक्ति के साथ जिसे वह अपने गुरु या उसकी मार्गदर्शिका मानता है।

वैसे भी, पूर्णता के लिए अन्य कुत्तों की उपस्थिति सहन करता है, विशेष रूप से यदि आप पिल्ला के बाद से उनके संपर्क में हैं या यदि यह अत्यधिक प्रभावशाली नमूने नहीं है

इसके अलावा, की इस प्रति के साथ कोली दौड़, घरेलू पशु प्रजातियों के बाकी हिस्सों (बिल्लियों, खरगोशों, पक्षियों, बतख, आदि) के साथ कुछ ऐसा ही होता है। यदि आप उनके साथ रहने जा रहे हैं तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप जीवन के पहले महीनों से ऐसा करते हैं और आप तुरंत यह भूमिका समझते हैं कि ये जानवर पारिवारिक नाभिक के भीतर खेलते हैं।

अन्यथा, और चरवाहा के अपने चिह्नित वृत्ति के कारण, कुत्ता अन्य जानवरों के बारे में प्रमुख दृष्टिकोण विकसित कर सकता है और यहां तक ​​कि उन्हें कुछ नुकसान भी पहुंचा सकता है। संक्षेप में, यह एक है सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों.

दौड़ और इतिहास की उत्पत्ति

सीमा कोल्ली इतिहास

जब हम इसका उल्लेख करते हैं सीमा कोल्ली की ऐतिहासिक उत्पत्ति, जैसा कि हमने शुरुआत में कहा है, यह उन कुत्तों से निकलता है जो यूरोप के उत्तरी हिस्से में हर्डेड रेनडियर झुंड और वह स्कॉटिश भूमि को वाइकिंग्स के लिए धन्यवाद देता है।




पिछले कुछ वर्षों में, यह ग्रेट ब्रिटेन में विकसित हुआ, खासकर इंग्लैंड और स्कॉटलैंड के बीच की सीमा पर स्थित मवेशी क्षेत्र में (कई स्थानों पर इसे जाना जाता है स्कॉटिश सीमा कोल्ली)। यहां से बहुत अधिक संभावना इस नस्ल "कोली डे ला फ्रोंटेरा" का नाम आता है।

हालांकि सीमा कोल्ली कुत्तों उन्हें 1 9 82 तक आधिकारिक तौर पर मान्यता नहीं मिली थी, वास्तव में यह सबसे पुरानी कुत्ते नस्लों में से एक है, और वास्तव में, सत्तरवीं शताब्दी के दस्तावेज हैं जो पहले से ही वर्तमान नाम से बात करते हैं।

असल में, "कोल्ली" सभी स्कॉटिश चरवाहा कुत्तों के लिए अंग्रेजी शब्द है, और "सीमा" सीमाओं से निकली है, जो स्कॉटलैंड और इंग्लैंड के बीच सीमा पर स्थित भौगोलिक क्षेत्र है, जहां यह कुत्ता पैदा हुआ ।

यद्यपि कोलिज़ के परिवार के बारे में सबसे अच्छी तरह से ज्ञात नहीं है, सीमा ने लोकप्रियता अर्जित की है, जिसके कारण इसका असाधारण तरीका धन्यवाद है। कुछ साल पहले तक यह भेड़ के बड़े झुंडों के झुंड के लिए विशेष रूप से समर्पित एक दौड़ थी, यही कारण है कि यह अपने मूल शरीर के लिए काफी वफादार रहा है और कुछ हद तक देहाती दिखता है।

एक साधारण पालतू जानवर के रूप में एक प्रमुख स्थान पर कब्जा करने के बावजूद, विशेष रूप से विभिन्न फिल्मों और टेलीविजन श्रृंखलाओं में अपनी उपस्थिति के परिणामस्वरूप, दौड़ ने अपनी भौतिक विशेषताओं को खो दिया नहीं है और इसके विपरीत, कई अन्य लोगों के साथ क्या होता है, इसके विपरीत कोई नहीं है विभेदित लाइनें, काम और कंपनी।

हालांकि, उन्हें अपने चरित्र और काम के लिए उनकी प्राकृतिक क्षमताओं को बेहद लोकप्रिय बना दिया गया है। इस नस्ल में असाधारण स्मृति, एक अत्यधिक विकसित दृष्टि और गंध की एक बड़ी भावना है, भेड़ पर हावी होने और झुंड के फैलाव से बचने के लिए सभी आवश्यक गुण हैं।

सीमा चोटी अभी भी महान चराई प्रतियोगिताओं में सबसे अधिक उपयोग की जाने वाली दौड़ है, जो ऐसी घटनाएं हैं जो ऑस्ट्रेलिया, संयुक्त राज्य या यूनाइटेड किंगडम जैसे देशों में बड़ी स्वीकृति का आनंद लेती हैं, जहां वे राष्ट्रीय टेलीविजन पर लाखों दर्शकों का आनंद लेते हैं।

सीमा कोल्ली की शिक्षा और प्रशिक्षण

सीमा कोल्ली शिक्षा

यह एक असाधारण मेहनती कुत्ता है। इन सबके कारण, यह एक है कुत्ते के खेल के प्रशंसकों के लिए आदर्श कुत्ता, खासकर चपलता या flyball, विशेषताओं जिसमें वर्षों के लिए सबसे महत्वपूर्ण नस्ल के रूप में बाहर खड़ा है।

यह जोर देना सुविधाजनक है कि आंतरिक आनुवंशिक क्षमता पर्याप्त प्रशिक्षण के बिना कुछ भी लायक नहीं होगी। दोनों खेलों के सबसे महत्वपूर्ण विश्व चैंपियनशिप में सीमा कॉलियों की पूरी टीमों को देखना अजीब बात नहीं है।

वास्तव में, हाल के दिनों में, सीमा कोल्ली कुत्ता एक है लगभग पूरी तरह से खेल के काम पर हावी है ऐसे विषयों में जो गार्ड या रक्षा पर विचार नहीं करते हैं, उदाहरण के लिए, पहले से ही उल्लिखित चपलता और फ्लाईबॉल, आज्ञाकारिता या कुत्तों के साथ नृत्य।

यदि आप इस नस्ल का सबसे अच्छा प्राप्त करना चाहते हैं, बहुत कम उम्र में अपना प्रशिक्षण शुरू करना जरूरी है. सात हफ्तों के बाद, जब कुत्ते का भविष्य अपने परिवार और उसके आस-पास के साथ संबंध स्थापित करता है छाप, आप अपनी विभिन्न प्राकृतिक क्षमताओं को विकसित करना शुरू कर सकते हैं।

जाहिर है, इतिहास और प्रकृति से, चरवाहे का काम सीमा कोल्ली के लिए सबसे उपयुक्त है, इसलिए जब भी संभव हो, इसे इस कार्य को समर्पित किया जाना चाहिए। उस स्थिति में, पिल्ला को शुरुआत से अपने पर्यावरण में पेश किया जाना चाहिए, जानवरों की विभिन्न प्रजातियों के साथ प्रारंभिक संपर्क करना सुविधाजनक है जिसके साथ आपको भविष्य में काम करना होगा।

यह भी एक ही नस्ल के अन्य नमूने के साथ मिलकर बहुत महत्वपूर्ण है जो पहले से ही काम कर रहे हैं, ताकि वे चराई की कला सीख सकें।

एक उत्कृष्ट चरवाहा कुत्ता पाने का रहस्य यह युवा सीमा कोली बनाने के बारे में है जो काम के साथ पहला संपर्क बनाता है उसे एक खेल जैसा लगता है। जैसे-जैसे आप छोटे परीक्षणों को पार करते हैं, तेजी से महत्वाकांक्षी चुनौतियों का सामना करते हैं, आपको एक इनाम मिलेगा जो आपके वृत्ति को मजबूत करेगा और अपने गुरु को खुश करने की इच्छा को मजबूत करेगा, जिसे वह हमेशा अपने अधिकतम महत्वपूर्ण संदर्भ के रूप में मानता है।

यदि आप कुत्ते को खेल के किसी भी अन्य रूप में समर्पित करते हैं, तो रणनीति जो आपको अपने साथ चलनी है प्रारंभिक प्रशिक्षण यह मूल रूप से वही है, केवल यह कि विभिन्न खेतों के जानवरों के आदी होने के बजाय, इसे प्रतिस्पर्धा में प्रतिभागियों और दोनों लोगों के लिए, अन्य कुत्तों, या तो अपनी खुद की दौड़, या दूसरों के लिए, और कई लोगों के साथ किया जाना होगा। जनता के बीच मौजूद है।

इसलिए, हालांकि एक चरवाहे कुत्ते को शिक्षित करने का कार्य कुछ ऐसा है जो आपके द्वारा किया जा सकता है, चपलता या फ्लाईबॉल की अच्छी प्रति प्राप्त करने के लिए शुरुआती लोगों के लिए कक्षाओं को व्यवस्थित करने के लिए किसी भी संगठन या उस विशेषता के क्लब में जाना सुविधाजनक है ।

अन्य चरवाहे दौड़ के विपरीत, कुत्ते कोली धीरे-धीरे और चुपचाप काम करता है. पर डर भेड़ और यह सावधानी से चलता है, लगभग reptando- संभव रिसाव अंक कटौती और लगभग उन पैर या उन्हें परेशान करने में काट करने की आवश्यकता नहीं: यह उनकी उपस्थिति से लगाया गया है और बलों वर्गीकृत किया जानवरों का कहना है कि उन्हें निशान पर चले जाएं।

एक ही सटीक और महारत दिखाई देता है जब सबसे विविध प्रजातियों चराता, भेड़ और बकरियों से सूअर, गाय और यहां तक ​​कि कुछ कलहंस, फ्रांस में सबसे आम रूप है और जनता इन घटनाओं में भाग लेने के बीच बड़े उत्साह जगाया है।

निम्न तकनीक जो हमेशा होती है वह हमेशा समान होती है। चरवाहा अपनी सीमा को झुंड के समूह के लिए आदेश देता है, जो पूरे क्षेत्र में बिखरे हुए हैं। कुत्ते जानवरों के चारों ओर घूमना शुरू कर देता है, जब तक कि यह एक कॉम्पैक्ट झुंड में उन्हें एकजुट करने में कामयाब नहीं होता तब तक सर्कल को और अधिक संकीर्ण करना शुरू होता है।

फिर, आगे बढ़ने के तरीके को बदलने के बिना, समूह को पादरी द्वारा इंगित कोरल की ओर बढ़ने के लिए मजबूर होना पड़ता है, वह दरवाजे पर इंतजार करता है, जो बंद रहता है जब जानवरों का अंतिम भाग गुना में प्रवेश करता है। इसी तरह, वह पादरी, उसकी मार्गदर्शिका या उसके स्वामी के आदेशों का ईमानदारी से पालन करता है, जो हर समय लंबित हैं और जिन्हें वह संदर्भ के रूप में खोजता है।

इसके अलावा, कई क्लब और संघ हैं सीमा कोल्ली कुत्ता, उदाहरण के लिए यह एक। वे क्षेत्रीय, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय भी मौजूद हैं। वे एक प्रतियोगिता आयोजित करते हैं और इस कुत्ते नस्ल के मालिकों को संसाधन और सलाह देते हैं।

सीमा कॉली खिला रहा है

एक सक्रिय और काम करने वाले कुत्ते के रूप में, सीमा कोल्ली को एक पूर्ण और समृद्ध आहार की आवश्यकता होती है जो उसे अपने कार्यों को विकसित करने के लिए ऊर्जा की आवश्यक खुराक प्रदान करेगी. भारी पाचन या पाचन समस्या से बचने के लिए, या एक का उपयोग करने के लिए, राशन को दो इंजेक्स में विभाजित करके इसे खिलाना सुविधाजनक हो सकता है एक उच्च प्रोटीन सामग्री के साथ भोजन और उच्च स्तर के उपयोग के साथ।

जो सीमा कॉली खाती है अमेज़ॅन कुत्तोंयह कुत्ते को आकार देने के बिना राशन के आकार को कम करने की अनुमति देगा, जिसे वह अच्छी तरह से खिलाया जाना चाहिए। आहार में वसा के प्रतिशत को नियंत्रित किए बिना अपर्याप्त भोजन का उपयोग करने की सलाह नहीं दी जाती है, क्योंकि यह यकृत और त्वचा की समस्याओं का कारण बन सकती है।

इसलिए, ऐसा लगता है कि सीमा कोड़ी को शिक्षित और बनाए रखना आसान नहीं है, वफादार, हंसमुख, एथलेटिक और बहुत स्नेही जानवर होने की खुशी से सभी प्रयासों का मुआवजा दिया जाता है।

दौड़ के स्वास्थ्य और रोग

सीमा कोल्ली रोगों

एक चरवाहा कुत्ता होने के नाते जो काफी शुद्ध और अपने काम के करीब, सीमा कॉली बना रहा है यह एक स्वस्थ जानवर है, थोड़ी प्रवृत्ति के साथ वंशानुगत बीमारियों से ग्रस्त हैं.

हालांकि, कुछ स्थितियां हैं जिनके लिए यह है आनुवांशिक रूप से अधिक predisposed, लेकिन अगर आप चुनते हैं एक जिम्मेदार प्रजनक से एक पिल्ला उनकी उपस्थिति आंशिक रूप से टाल जाती है।

एक के साथ सीमा कोल्ली रखने के लिए सबसे अच्छी रोकथाम अच्छा स्वास्थ्य के एक कार्यक्रम का पालन करना है पशु चिकित्सक के नियमित दौरे वार्षिक टीकाकरण, कुत्ते की सामान्य स्थिति, नाखूनों और दांतों के रखरखाव, और थोड़ा और नियंत्रित करने के लिए। वास्तव में, यह अच्छी स्वच्छता से परे कुछ सौंदर्य आवश्यकताओं के साथ एक पशु है।

विशिष्ट देखभाल

सीमा कोली की क्या देखभाल है?
सीमा कोल्ली कुत्ते ब्राउन

अमेज़ॅन कुत्तों
के बारे में एक सीमा कोल्ली की देखभाल कैसे करें, अपने अमीर, घने और डबल रखना महत्वपूर्ण है सही स्थितियों में कोट, यह रेक या ए का उपयोग करके नियमित ब्रशिंग के कार्यक्रम के साथ पर्याप्त है राजा कोट जिसके साथ अंडरकोट, नॉट्स की उपस्थिति से परहेज करना, और कवर को कंघी करने के लिए एक अच्छा धातु कांटेदार ब्रश करना है।

के लिए के रूप में स्नान, यदि आप खुद से पूछते हैं, तो सीमा कोल्ली को कितनी बार नहाया जाना चाहिए? एक नियम के रूप में, यह केवल तभी किया जाना चाहिए जब कुत्ता गंदा हो और एक शैम्पू उचित पीएच के साथ, शरीर पर साबुन के निशान छोड़ने से बचने के लिए बालों को धोने पर बहुत जोर दिया जाता है।

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा सीमा कोल्ली: विशेषताओं और चरित्र आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य प्रकार के कुत्तों को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों. और यदि आप स्वास्थ्य, पोषण, व्यवहार और बहुत कुछ पर युक्तियों और उत्तरों तक पहुंच बनाना चाहते हैं ... श्रेणी के लिए जाएं कुत्तों.

इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या सीमा एक शर्मीली कुत्ता है?क्या सीमा एक शर्मीली कुत्ता है?
क्या एक सीमा कोड़ी बिल्ली के साथ मिल सकती है?क्या एक सीमा कोड़ी बिल्ली के साथ मिल सकती है?
सीमा कोल्लीसीमा कोल्ली
क्या सीमाएं क्षेत्रीय हैं?क्या सीमाएं क्षेत्रीय हैं?
सीमा कोल्ली के बारे मेंसीमा कोल्ली के बारे में
एक मिश्रित सीमा कोलाई की देखभाल कैसे करेंएक मिश्रित सीमा कोलाई की देखभाल कैसे करें
एक सीमा कोल्ली और एक जैक रसेल टेरियर के बीच का क्रॉसएक सीमा कोल्ली और एक जैक रसेल टेरियर के बीच का क्रॉस
एक सीमा कोल्ली की देखभाल और रखरखावएक सीमा कोल्ली की देखभाल और रखरखाव
एक सीमा कोल्ली का विकास और वजनएक सीमा कोल्ली का विकास और वजन
सीमा कोल्ली और लैब्राडोर रेट्रिवर नस्लों के बीच का क्रॉससीमा कोल्ली और लैब्राडोर रेट्रिवर नस्लों के बीच का क्रॉस
» » सीमा कोल्ली
© 2021 taktomguru.com