taktomguru.com

घोड़ा

घोड़े के बारे में

शब्दों के पहाड़ लिखे गए हैं। यह चित्रों और महान मूल्य के स्मारकों को समर्पित किया गया है, और पुरातनता के कई लोगों ने इसे एक पवित्र पशु माना है। घोड़े द्वारा प्रशंसा की प्रशंसा, दूसरी तरफ, यह योग्य है। खुफिया, ताकत और सुंदरता के उपहारों के अलावा, उन्होंने मनुष्य की प्रगति में काफी योगदान दिया है। में CurioSfera.com हम इस खूबसूरत जानवर के बारे में सबकुछ बताते हैं।

यदि आप उन्हें जानना चाहते हैं तो हम इसके बारे में हमारे लेख की अनुशंसा करते हैं घोड़े की नस्लें.

घोड़े की उत्पत्ति

इस जानवर की उत्पत्ति यह बल्कि रहस्यमय है। यह ज्ञात है कि पहले घोड़े, जो लाखों साल पहले रहते थे, कुत्ते से बड़े नहीं थे, पांच पैर के साथ पैर थे और जंगल में रहते थे। घोड़े ने हजारों वर्षों से भूमि, शिकार, परिवहन वस्तुओं और संदेशों को काम करने, बड़े वजन खींचने और तेजी से यात्रा करने में मदद की है।

घोड़े की उत्पत्ति

समय बीतने के साथ, वे खुले में चले गए और अपने दुश्मनों के खिलाफ खुद को बचाने के लिए, वे तेजी से और तेजी से दौड़ना सीखा। दौड़ में बहुत कम उनके पैरों को कम किया गया था: उंगलियों को संख्या में कम कर दिया गया था और वे हेल्मेट नामक शर्मीले खोल से ढके थे।

घोड़े, प्रागैतिहासिक में, वे एक महाद्वीप से दूसरे महाद्वीप में स्थानांतरित हो गए, मुख्य रूप से फैल रहा है एशिया और यूरोप. हालांकि, दक्षिण अमेरिका और बाद में उत्तरी अमेरिका दोनों में, अनुकूल स्थितियों को खोजने में असफल रहा, इतने सारे कि वे कोलंबस की खोज के बाद बहाल होने तक पूरी तरह से गायब हो गए।

घोड़ों के प्रकार

जैसा कि आपने स्वयं देखा है, सभी घोड़े एक जैसे नहीं हैं: भूरा और काला, भूरा और देखा हुआ, लंबा और छोटा, गोल-मटोल और पतला होता है। लेकिन अगर आप उन्हें विस्तार से जानना चाहते हैं तो आप हमारे लेख के बारे में सभी के बारे में जानकारी दे सकते हैं घोड़े की नस्लें. उनके भौतिक गुणों और उनके द्वारा किए गए कार्य के अनुसार, घोड़ों को कई दौड़ में बांटा गया है: रेसिंग, ट्रैवलिंग, सैन्य सेवाएं, कृषि कार्य या शिकार।

घोड़ों के प्रकार

जिन नस्लों में घोड़ों को विभाजित किया गया है वे 150 से अधिक हैं। इसलिए उन्हें सूचीबद्ध करने के लिए काफी लंबा होगा, लेकिन हम घोड़ों के सबसे लोकप्रिय समूहों का नाम दे सकते हैं, जैसे कि:

  • poneys: बच्चों द्वारा प्यारे मीटर के केवल डेढ़ मीटर के घोड़े
  • घोड़े से घिरे घोड़े: जिसका सबसे बड़ा प्रतिनिधि अरब घोड़ा है
  • भारी मसौदे घोड़े: जो एक हजार किलो तक वजन कर सकता है और बेहद थकाऊ कार्यों में सक्षम है
  • ड्रेसेज घोड़े: वे हाई राइडिंग स्कूल के घोड़े हैं।



निम्नलिखित वीडियो में आप मौजूद सबसे खूबसूरत घोड़े नस्लों को देख सकते हैं। हम अनुशंसा करते हैं कि आप इसे याद न करें, अधिकांश वास्तव में शानदार हैं:

घोड़ा और आदमी

आज, मशीनों ने काम में घोड़ों को लगभग बदल दिया है। यहां तक ​​कि क्षेत्र में भी उन्हें देखना मुश्किल हो रहा है काम या तारों में. घोड़ा, सब कुछ के बावजूद, गायब नहीं होगा।

घोड़ा और आदमी

मनुष्य हमेशा उसके पास लौटने की ज़रूरत महसूस करेगा परिवहन के सबसे सुंदर और पुराने साधन, और शुद्ध और सरल के लिए, सुविधा के लिए वापस नहीं आएगा, लेकिन मजेदार के लिए सवारी करने के लिए खुशी.

खेल घोड़े के क्षेत्र में यह एक प्रमुख भूमिका का प्रतिनिधित्व करता है। के भीतर सवारी यह विभिन्न विशेषताओं को हाइलाइट करने लायक है, बेशक, घोड़े के गुणों के अनुरूप है।

सबसे महत्वपूर्ण हैं घुड़दौड़, जो रेसट्रैक में विकसित होते हैं- वहां भी हैं ट्रॉटिंग दौड़ और बाधाओं के कूदता है.

क्या आप और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हम इस लेख को हकदार बनाना चाहते हैं घोड़ा आपको यह पसंद आया आप अधिक समान लेखों तक पहुंच सकते हैं या अधिक से आश्चर्यचकित हो सकते हैं जिज्ञासा और जानवरों की दुनिया के बारे में जवाब, हमारी श्रेणी में जानवरों. आप हमारी वेबसाइट के खोज इंजन से भी पूछ सकते हैं जो आपको नीचे मिलेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़ेघोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़े
मूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से अल्बिनो घोड़ामूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से अल्बिनो घोड़ा
घोड़े की देखभाल कैसे करें - घोड़े की सामान्य देखभालघोड़े की देखभाल कैसे करें - घोड़े की सामान्य देखभाल
घोड़े की सवारी के लिए असली घोड़ा बदल जाता हैघोड़े की सवारी के लिए असली घोड़ा बदल जाता है
घोड़े camargue दौड़ की जानकारीघोड़े camargue दौड़ की जानकारी
घोड़ा: मूलभूत जानकारी और उत्पत्तिघोड़ा: मूलभूत जानकारी और उत्पत्ति
ठीक घोड़ेठीक घोड़े
घोड़े की नस्लेंघोड़े की नस्लें
अरब घोड़े की दौड़ अधिक शुद्ध और प्राचीनअरब घोड़े की दौड़ अधिक शुद्ध और प्राचीन
यूरोप और एशिया में जंगली घोड़ेयूरोप और एशिया में जंगली घोड़े
© 2021 taktomguru.com