taktomguru.com

साइबेरियाई हुस्की

के बीच में साइबेरियाई भूसी की विशेषताओं

वे अपने मजबूत और मांसपेशियों के पहलू पर जोर देते हैं। अन्य नॉर्डिक कुत्तों की तरह, उनके चरित्र यह पालतू जानवर के लिए सामान्य नहीं है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि यह कई परिवारों के लिए आदर्श साथी नहीं है। में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाते हैं कुत्ते नस्ल साइबेरियाई husky: स्वभाव, उपस्थिति, स्वास्थ्य, बीमारी, पोषण, देखभाल और इतिहास। एक पिल्ला की खरीद या गोद लेने के लिए सलाह के अलावा, उनकी शिक्षा और प्रशिक्षण। हम शुरू करते हैं?

साइबेरियाई हुस्की का चरित्र

साइबेरियाई हुस्की के चरित्र में क्या चरित्र है?साइबेरियाई हुस्की कुत्ते नस्ल इसकी विशेषता है दोस्ताना और दोस्ताना स्वभाव, वह अजनबियों या अन्य कुत्तों के प्रति कभी संदिग्ध या आक्रामक नहीं है, लेकिन वह हमेशा सतर्क रहता है।

वयस्कों के पास एक प्रतिष्ठित रवैया है और वे बहुत ही सुरक्षित हैं। में चरित्र इस जानवर का यह प्रकाश डाला गया है खुफिया और इसकी गतिशीलता, कृपया उनकी इच्छा के अलावा। यह उसे एक अच्छा साथी बनाता है, मेहनती और तैयार, अपने "भाई" की तरह Samoyed.

असल में यह कुत्ता वह बहुत निराशाजनक है, यद्यपि ऊर्जावान, खासकर जब युवा, और नॉर्डिक दौड़ के स्वभाव को चित्रित करने वाली कई विशेषताओं को प्रस्तुत करता है। इस प्रकार, कभी-कभी वह असंतुष्ट और बहुत स्वतंत्र प्रतीत होता है, लेकिन बिना सुस्त होने के, खासकर उन लोगों के साथ जिनके साथ वह अपना जीवन साझा करता है।

साइबेरियाई हुस्की का व्यवहार

अच्छी तरह से शिक्षित और समाजबद्ध, साइबेरियाई husky एक हंसमुख कुत्ता है, बहुत मजाकिया और स्नेही है जो पूरी तरह से पारिवारिक जीवन में एकीकृत करता है। यह विशेष रूप से है बच्चों के साथ आपका रिश्ता अच्छा है, जिसके साथ वह खेल, पैदल चलने और रोमांच साझा करता है, और जिसके साथ वह हमेशा मिठास और बिना किसी मूर्खता के व्यवहार करता है।

इसके बजाय, यह एक अच्छा गार्ड कुत्ता नहीं है, चूंकि वह हर किसी के साथ मित्रवत है, भले ही वह अजनबियों के साथ सहानुभूति नहीं लेता है और कभी-कभी उदासीनता या दूरी की एक निश्चित हवा के साथ उन पर प्रतिक्रिया करता है।

और यह एक बहुत शोर कुत्ता नहीं है, हालांकि कुछ स्थितियों में कैसे हो सकता है, कुछ ऐसा जो पड़ोसियों के साथ संभावित समस्याओं से बचने के लिए धैर्य और सकारात्मक सुदृढीकरण से बचने की कोशिश की जानी चाहिए।

साइबेरियाई हुस्की कमाल क्यों है

सिद्धांत रूप में, सामान्य रूप से अन्य कुत्तों के साथ संबंध और सह-अस्तित्व को किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है अन्य कुत्तों और विभिन्न प्रजातियों के पालतू जानवरों के साथ बहुत अच्छी तरह से हो जाता है, खासकर यदि यह परंपरागत है क्योंकि वह एक पिल्ला है।

शहर आपका पसंदीदा वातावरण नहीं है, लेकिन किसी भी तरह के जीवन के लिए काफी अच्छी तरह से अनुकूल है, बशर्ते आपको अपनी मांगों की सीमा तक व्यायाम करने की संभावना की गारंटी दी जाए। जैसा कि तार्किक है, वह देश में या ऐसे घर में रहने का आनंद लेता है जहां उसके पास पर्याप्त जगह है जिसे वह अपने क्षेत्र के रूप में मान सकता है।

और पारंपरिक रूप से हकीस सड़क पर, छोटे झोपड़ियों कुछ हद तक ऊंचा लकड़ी के फर्श और एक रस्सी या एक लंबी श्रृंखला के साथ एक ही के द्वार पर इस विषय में, रहने, क्योंकि वह सबसे अच्छा तरीका नियंत्रित रखने के लिए गया था और जानवरों के बारे में आराम कर रही है कि उन्हें दौड़ में खुद को सर्वश्रेष्ठ प्रदान करना था या बस, काम करने के लिए स्लेज खींचना था।

साइबेरियाई हुस्की व्यवहार और बच्चे

वर्तमान में इस प्रकार का जीवन अप्रचलित है और केवल कुछ ही है mushers वे अभी भी इसे बनाए रखते हैं, लेकिन हकीकत में भूसी विदेशों में समस्याओं के बिना रह सकती है या घर के अंदर आधुनिक जीवन के अनुकूल हो सकती है।

जो कुछ भी कुछ भी अच्छी तरह से पहन नहीं है भूसी दिन भर अकेले कई घंटे रहना है, क्योंकि हालांकि यह सच है कि यह एक बहुत ही स्वतंत्र कुत्ता है, मुख्य रूप से एक यूथचारी पशु, एक समूह के भीतर रहते हैं और काम करते हैं, लगभग हमेशा कई, परिवार है कि रहता है और उपलब्ध कराते हुए अपने साथी की जगह इस्तेमाल किया है उसका बिना शर्त स्नेह।

यदि वह केवल बहुत लंबी अवधि बिताता है, तो वह विनाशकारी होने और गंभीर व्यवहार संबंधी समस्याओं को दिखाने के लिए मानसिक रूप से असंतुलित होने का जोखिम चलाता है।

साइबेरियाई हुस्की का क्या स्वभाव है?

एक और कारण यह है कि यह नस्ल गैर-शहरी वातावरण में रहने के लिए क्यों पसंद करता है इसकी वजह है नियमित रूप से व्यायाम करने की आवश्यकता है.

वहाँ शहरों में दौड़ जीने का अब कई उदाहरण या बिल्कुल इस क्षेत्र के प्राकृतिक परिस्थितियों के क्षेत्रों उत्पन्न करने के लिए विदेशी कर रहे हैं के रूप में, यह अपने मूल कार्य करने के लिए लगभग असंभव नियत कर देना उन्हें वह यह है कि स्लेज दौड़ का अभ्यास करने के लिए है, हालांकि, सौभाग्य से भूमि पर चलाने के लिए अनुकूलित अन्य तरीके हैं।

हालांकि, यहां तक ​​कि आमतौर पर एक से अधिक प्रतिलिपि रखना आवश्यक है और इस प्रकार के खेल का अभ्यास करने के लिए सही जगह है।

हालांकि, मालिक जो दौड़ में अपने पालतू जानवरों को शामिल नहीं करना चाहते हैं, उनके पास कई अन्य विकल्प हैं, जैसे कि इसे बदलना जॉगिंग के लिए आदर्श साथी (कुत्ते और उसके मालिक दोनों के लिए परिणामी शारीरिक लाभ के साथ)।

उन्हें चपलता, फ्लाईबॉल, फ्रिसबी और यहां तक ​​कि आज्ञाकारिता जैसे विषयों के लिए लक्षित करें, जिसमें उन्हें अपनी खेल क्षमता के लिए एक महान प्रदर्शन प्राप्त होता है, या उन्हें सामाजिक उपयोगिता या इकाइयों के साथ सहयोग के कार्यों में भाग लेते हैं। बर्फ क्षेत्रों में बचाव या बारहमासी बर्फ, क्योंकि इसकी मोटी और डबल मैटल इसे अच्छी तरह से सुरक्षित रखती है।

  • शक्ति: यह एक जानवर है जिसे हर दिन बहुत व्यायाम करने की आवश्यकता होती है।
  • स्वभाव: यह एक बुद्धिमान कुत्ता, निपुण और स्वतंत्र है। स्नेही और दोस्ताना चरित्र का।
  • सुजनता: मध्यम / उच्च। वह अपने परिवार के साथ स्नेही है, लेकिन कुछ अजनबियों से दूर है। यह आमतौर पर अन्य कुत्तों या अन्य पालतू जानवरों के साथ समस्याएं पेश नहीं करता है।साइबेरियाई भूसी बिल्लियों संबंध
  • अनुकूलन क्षमता: मध्यम / उच्च। बाहर रहने के आदी, वह खुले हवा में देश में जीवन पसंद करते हैं, लेकिन अगर उन्हें बहुत व्यायाम करने की इजाजत है तो वे शहर के अनुकूल हो सकते हैं।
  • स्वास्थ्य: कुछ नमूने हिप डिस्प्लेसिया, आंखों की बीमारियों या त्वचा रोग से पीड़ित हो सकते हैं।
  • लंबी उम्र: 12 से 15 साल की उम्र में एक लाइव (देखें एक कुत्ता कितना पुराना रहता है)।
  • उपयोगिताबहुमुखी यह एक स्लेज कुत्ता और कंपनी है, लेकिन बचाव, चपलता, फ्लाईबॉल इत्यादि के लिए भी कार्य करता है।
  • उपयोग: sledding और कंपनी।

साइबेरियाई हुस्की के लक्षण

साइबेरियाई Husky कुत्ते नस्ल सुविधाएँ

मजबूत, मांसपेशी और बहुत प्रतिरोधी, हैं शारीरिक विशेषताओं जो एक साइबेरियाई भूसी का सबसे अच्छा वर्णन करता है। उसकी शव यह आकार में बड़ा है और इसके अनुपात में बहुत सामंजस्यपूर्ण है। इसकी छवि एक कॉम्पैक्ट और मजबूत संविधान के साथ एक सुंदर और परिष्कृत कर सकते हैं, लेकिन भारी होने के बिना।

सिर यह आकार में मध्यम है और शरीर के साथ प्रदान किया जाता है। खोपड़ी शीर्ष पर गोलाकार है और इसकी चौड़ाई आंखों की ओर कम हो जाती है। स्टॉप अच्छी तरह से परिभाषित है।

कान वे दूसरे के लिए उच्च और बहुत करीब डाले जाते हैं, वे मध्यम, त्रिकोणीय और मोटी होते हैं। उनके पास थोड़ा गोल सुझाव हैं और बाल के साथ अच्छी तरह से ढके हुए हैं।

उनके आंखें बादाम, मामूली रूप से अलग और थोड़ा तिरछा स्थित, हैं भूरा या नीला, और ऐसे कुत्ते हैं जिनके पास प्रत्येक रंग की आंख है। उनकी अभिव्यक्ति जीवंत, मित्रवत और यहां तक ​​कि शरारती भी है।

साइबेरियाई भूसी की आंखें क्या रंग हैं
साइबेरियाई भूसी के लिए प्रत्येक रंग की एक आंख होना सामान्य बात है।

इसके बारे में है पैर मध्यम आकार और अंडाकार के। पैड कठिन और गद्देदार होते हैं, और उंगलियों के बीच प्रचुर मात्रा में बाल होते हैं। पैर या तो बाहर या अंदर विचलित नहीं होते हैं।

पूंछ यह लंबा और चौड़ा है, और यह प्रचुर मात्रा में और सुंदर बाल से ढका हुआ है। यह पीछे की रेखा के ठीक नीचे डाला जाता है और जब कुत्ता आराम पर होता है तो यह लटकता है।

आपके बारे में फर, यह डबल लेपित है, अंडरकोट घने और नरम है, और बाहरी परत में फर चिकनी, सीधी और मध्यम लंबाई है, इसमें काले रंग से सफेद तक एक विस्तृत रंगीन रेंज शामिल है।

आइए अब और अधिक विस्तार से देखें साइबेरियाई भूसी कुत्ते नस्ल कैसे है और दौड़ का मानक:

रेस मानक

साइबेरियाई भूसी वर्गीकरण

  • सामान्य उपस्थिति: यह बड़ा, कॉम्पैक्ट शरीर, आनुपातिक, मांसपेशियों और मजबूत है। उसका असर प्रकाश लेकिन शक्तिशाली है।
  • आकार और आकार: बड़े
  • क्रॉस की ऊंचाई: 54 से 60 सेमी पुरुषों और 51 से 56 सेमी महिलाओं के बीच।
  • भार: 21 से 28 किलोग्राम पुरुषों और 16 से 23 किलोग्राम महिलाओं के बीच।
  • स्रोतसंयुक्त राज्य अमेरिका
  • अन्य नाम: साइबेरियाई हुस्की / साइबेरियाई हुस्की।
  • शव: यह कॉम्पैक्ट, मजबूत, उच्च से थोड़ा लंबा है।
  • सिर: यह आकार में मध्यम है और शरीर के आयामों के संबंध में अच्छी तरह से आनुपातिक है।भूसी गति
  • खोपड़ी: यह अपने ऊपरी भाग में थोड़ा गोल है और आंखों के क्षेत्र में संकुचित हो जाता है।
  • थूथना: स्नाउट मध्यम चौड़ाई और लंबाई का होता है, और ट्रफल के प्रति संकुचित हो जाता है। टिप न तो वर्ग है और न ही इंगित किया गया है। नाक के बर्तन सीधे स्टॉप से ​​टिप तक है।
  • कवक: यह भूरे कुत्तों में, लियोनाडोस या काले रंग में काला, तांबे के कुत्ते में यकृत रंग और कभी-कभी कुत्तों में मांस रंग होता है जो पूरी तरह से सफेद होते हैं। वर्ष की कुछ अवधि में, नाक में वर्णक स्पष्ट हो सकता है, जिसे "बर्फ नाक" या "शीतकालीन नाक" के नाम से जाना जाता है।
  • आंखें: वे बादाम के आकार के होते हैं, थोड़ा तिरछा और मामूली रूप से अलग होते हैं। वे भूरा या नीला हो सकता है। कुछ नमूनों में प्रत्येक आंख में एक अलग रंग होता है और यहां तक ​​कि बहु रंग वाले भी होते हैं।
  • कान: वे उच्च प्रत्यारोपित होते हैं और एक-दूसरे के बहुत करीब स्थित होते हैं। वे मोटे हैं, मध्यम आकार और त्रिकोणीय आकार है। वे बालों के साथ अच्छी तरह से आबादी वाले होते हैं, वे पीछे की ओर और ऊपर की तरफ इशारा करते हुए, पीठ पर थोड़ा कमाना और काफी खड़े दिखाई देते हैं।साइबेरियाई भूसी कितनी है
  • नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): यह अच्छी तरह से परिभाषित है।
  • mandibles: एक कैंची काटने का परिचय।
  • गरदन: यह मध्यम लंबाई और कमाना है। खड़े होने पर कुत्ता इसे गर्व से सीधे ले जाता है, लेकिन ट्रॉट के आंदोलन के दौरान यह इसे बढ़ाता है, सिर को थोड़ा आगे ले जाता है
  • स्तन: यह बहुत व्यापक होने के बिना, गहरा और मजबूत है। यह पसलियों की कमाना है, लेकिन पक्षों पर चापलूसी, कुत्ते को आंदोलन की अधिक स्वतंत्रता देते हुए
  • वापस: यह मध्यम लंबाई की सीधी और मजबूत है और क्रॉस से ऊपरी रेखा के स्तर तक रैंप तक है।morphological विशेषताओं साइबेरियाई husky
  • पिछले सदस्य: जब कुत्ता खड़ा होता है और सामने से देखा जाता है, तो अंगों को सामान्य रूप से अलग, समानांतर और सीधे देखा जाता है। हड्डियां ठोस हैं, लेकिन अत्यधिक भारी नहीं हैं। उनके कंधे और कंधे के ब्लेड बहुत मोटे, अच्छी तरह विकसित और मजबूत मांसपेशियों के साथ हैं। अग्रदूत हथियार से थोड़ा लंबा हैं। कंधे की नोक से कोहनी तक हाथ थोड़ी तिरछी है।
  • बाद के सदस्य: पीछे से देखा, हिंद पैर मध्यम रूप से अलग और समानांतर हैं। पैरों में मांसपेशियों और मजबूत जांघ होते हैं। घुटनों: वे अच्छी तरह से कोण हैं। उनके मोजे अच्छी तरह से परिभाषित हैं और कम दिखाई देते हैं।साइबेरियाई भूसी शरीर रचना
  • pies: आकार में मध्यम और आकार में कॉम्पैक्ट और अंडाकार। प्लांटार पैड मोटे और कठिन होते हैं, और उंगलियों के बीच बाल के साथ अच्छी तरह से ढके होते हैं। पैर बाहर या अंदर विचलन नहीं दिखाते हैं।
  • पूंछ: यह लंबे बालों के साथ अच्छी तरह से आबादी वाला है, जिसमें लोमड़ी की पूंछ की याद ताजा विशेषता है। यह ऊपरी रेखा के ठीक नीचे डाला जाता है, और जब कुत्ता चौकस होता है तो यह शरीर के किनारों पर कर्लिंग किए बिना, पीछे की ओर आराम करने के बिना, सिकल के आकार की पीठ पर घुमाता है। दूसरी ओर, जब कुत्ता आराम पर होता है तो यह लटकता है।
  • रंग: काले रंग से शुद्ध सफेद तक सभी रंग प्रस्तुत करता है। सिर पर निशान आम हैं, अन्य दौड़ में अनुपस्थित हड़ताली पैटर्न के साथ।ग्रे साइबेरियाई भूसी
  • बाल: बाल डबल-स्तरित और मध्यम लंबाई है। आंतरिक प्रवाह बाहरी परत को पकड़ने के लिए नरम, घने और लंबे समय तक पर्याप्त होता है। बाहरी परत के बाल चिकनी बनावट के बिना, कठिन होने के बिना, और यह शरीर में आसानी से बसने के लिए रहता है।
  • प्रस्ताव: जानवर के पास एक चिकनी, तेज़ और हल्का आंदोलन होता है। ट्रॉट मामूली तेजी से है, पिछले सदस्यों की अच्छी पहुंच और बाद के लोगों के अच्छे आवेग के साथ। प्रत्येक हिंद अंग एक ही तरफ पिछले के पदचिह्न पर रहता है। जबकि कुत्ता गति में है, शरीर की ऊपरी रेखा स्तर बनी हुई है।
  • एफसीआई वर्गीकरण: एफसीआई सं। 270 एफसीआई समूह संख्या - स्पिट्ज और प्राचीन प्रकार के कुत्तों। धारा 1 - नॉर्डिक स्लेज कुत्तों।

साइबेरियाई भूसी पिल्ले

साइबेरियाई भूसी पिल्ले खरीदते हैं

यदि आप की तलाश में हैं साइबेरियाई भूसी के बारे में जानकारी, यह संभव है कि ऐसा इसलिए है क्योंकि आप सोच रहे हैं एक पिल्ला को अपनाने या खरीदने के लिए इस दौड़ का। लेकिन निर्णय लेने से पहले और बड़ा कदम उठाने के बाद, ऐसे कई पहलू हैं जिन्हें आपको जानना चाहिए कि यह आपके लिए सही दौड़ है या नहीं।

आपको यह पता होना चाहिए साइबेरियाई भूसी पिल्ले महान काम करने वाले जानवर बनने के लिए उन्हें एक दृढ़ और कठोर प्रशिक्षण की आवश्यकता है। उन्हें गहन सामाजिककरण के अधीन भी होना चाहिए।

उनके प्रशिक्षण में मौलिक हिस्सा एक गहन, गहरा और अच्छी तरह से योजनाबद्ध सामाजिककरण है जो पिल्ला के पहले भी अपने अंतिम घर तक पहुंचने से पहले शुरू होना चाहिए, क्योंकि कुत्ते के चरित्र के विकास में जीवन के पहले सप्ताह महत्वपूर्ण हैं।

अमेज़ॅन कुत्तोंवास्तव में, जीवन के तीसरे और सातवें सप्ताह के बीच पिल्ला का मस्तिष्क एक स्पंज के रूप में कार्य करता है जो उसके आस-पास होने वाली हर चीज को अवशोषित करता है, जो व्यवहारिक पैटर्न को संरचित करता है जो अपने भविष्य के पूरे जीवन में अपने व्यवहार को नियंत्रित करेगा।

इसलिए, सामाजिककरण के इस चरण के दौरान जानवरों को सबसे बड़ी संभावित परिस्थितियों में रखना महत्वपूर्ण है, इसे उन स्थानों पर ले जाना जहां लोग देख सकते हैं, विभिन्न शोर सुन सकते हैं, कारों को जान सकते हैं आदि।

दूसरी ओर पालतू जानवर हैं जिन्हें दैनिक व्यायाम की उच्च खुराक की आवश्यकता होती है। इसलिए, यदि आप एक तरह का आसन्न व्यक्ति हैं या आपके पास उन जगहों को खोलने की संभावना नहीं है जहां वह दौड़ सकते हैं, कूद सकते हैं और खेल सकते हैं, शायद यह सबसे अच्छा विकल्प नहीं है।

इतिहास और उत्पत्ति

भूसी दौड़ का इतिहासबर्फ और साइबेरिया और उत्तरी कनाडा और अलास्का क्षेत्रों में से बड़ा ठंढ होने वाले, साइबेरियाई कर्कश देर से बीसवीं सदी में उच्चतम पदों के लिए रैंकिंग लोकप्रियता में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचा दिया गया था, इसके विदेशी बनाया सुंदरता के लिए कि हर कोई दौड़ की एक प्रति प्राप्त करना चाहता है।

इस प्रकार, भूसी दुनिया भर के कई घरों में पालतू बन गई, चाहे अक्षांश में वे थे।

चुक्ची, या चुक्चिस, सिबेरिया के उत्तर-पूर्वी छोर में, चिंगकी प्रायद्वीप से एक जनजाति है, बस बियरिंग स्ट्रेट के विपरीत। लाइव चराई, शिकार और मछली पकड़ने, और, अति प्राचीन काल से, एक कुत्ते के साथ कर रहे, साइबेरियाई कर्कश, उन्हें विभिन्न दैनिक कार्य में, मदद करने के लिए तेजी से स्लेज खींच का पीछा करते हुए जंगली खेल की तरह, रेनडियर के गुण या चरवाहा जड़ी-बूटियों को बचाओ।

, कठिन हल्के, बहुमुखी और टिकाऊ, कर्कश एक अथक और त्वरित कार्यकर्ता है, और कई झुंड में पूरी तरह से coexists, तो साइबेरिया कुत्ते में पाए जाने वाले के रूप में चरम रूप रहने की स्थिति में रहने के लिए आदर्श स्थान है।




इसलिए हुआ क्योंकि उस अत्यंत कम तापमान है कि क्षेत्र में लंबे समय से सर्दियों में पहुँच की, chuchkis महिलाओं इतनी जल्दी खाल और खाल से आउटरवियर बनाने में विशेषज्ञों बन गया, और ठंड के खिलाफ एक बहुत प्रभावी कपड़े बनाने के लिए कामयाब रहे, जब वाणिज्यिक मांग बहुत अधिक थी, तो इसे विशेष रूप से शिकार के मौसम में वाणिज्यिक बनाना शुरू किया गया।

साइबेरियाई भूसी की उत्पत्ति क्या है

लेकिन वस्त्र बनाने में किया जाता खाल की गुणवत्ता के रूप में के रूप में महत्वपूर्ण किसी को भी बाजार से पहले वहाँ पाने के बेचने के लिए जरूरत थी, और इस जल्द ही इन कुत्तों को ही ध्यान दिया, पड़ोसी अलास्का से जाल और फर व्यापारियों बनाया , क्योंकि वे व्यापार के साथ लोड किए गए स्लड के मसौदे में बहुत तेज़ थे, और वे उन्हें अपने क्षेत्र में ले गए, सबसे तेज़ नमूने चुनते थे और जो कि समूह के काम के लिए सबसे अच्छा अनुकूल था। उत्सुकता से, अंत में वाणिज्यिक रंगों का यह करियर दुनिया में सबसे शानदार कैनाइन खेलों में से एक बन गया: स्लेज रेसिंग।

संयुक्त राज्य अमेरिका में साइबेरियाई भूसी का आगमन 20 वीं शताब्दी की शुरुआत में और बहुत ही प्राकृतिक तरीके से हुआ, लगभग कोई शोर नहीं किए। विलियम Goosak एक फर व्यापारी जो बेरिंग जलडमरूमध्य के दोनों किनारों पर जाल के साथ काम किया, नस्ल के कुछ नमूनों लाया जाता है और 1909 में किया गया था रूसी क्षेत्र के लिए अपनी यात्रा के पर स्लेज के रूप में जाना दौड़ में दाखिला लिया सभी अलास्का स्वीपस्टेक्स, महान त्याग की एक प्रतियोगिता जिसमें मजबूत दांव बनाए गए थे, जो पूरे क्षेत्र से ट्रैपर्स एकत्र हुए और विजेता के लिए $ 10,000 का नकद पुरस्कार था।

पहली छाप है कि दौड़ में भाग लेने वालों में ले लिया इन कुत्तों लाल, और जाना जाता अलास्का Malamute तुलना में काफी छोटा करने के लिए ग्रे बहुत ही अनुकूल और अपमानजनक नाम "साइबेरियन चूहों" के साथ नामकरण नहीं था।

साइबेरियाई भूसी कहाँ से आती है

हालांकि, Goosak राजी, उसके सारे तर्कों का उपयोग, एक डेनिश नाविक लुइस Thurstrop नामित हकीस की अपनी टीम के एक musher (गाइड) के रूप में की दौड़ में भाग लेने के स्वीकार करने के लिए, और वे एक शानदार प्रदर्शन किया था, तो, लेकिन जीतने में असफल , वे एक बहुत सम्मानजनक तीसरे स्थान पर समाप्त हो गया।

उस पल से, कुत्ते ने रेसिंग प्रशंसकों को स्लैश किया जब वे कमजोर दिखने वाले कुत्तों को देखते थे, लेकिन किसी और की तरह तेज़ और प्रतिरोधी नहीं थे, लेकिन उन्हें असली जिज्ञासा महसूस हुई।

वास्तव में, कुछ समय के इतिहास, बताते हैं कि Thurstrop कुत्तों द्वारा निर्देशित सिर में प्रमुख मार्च किया और जीतने के हर मौका था, लेकिन ऐसा लगता है कि किसी को डेनिश गाइड रिश्वत दी पहले नहीं आते क्योंकि बाधाओं के बावजूद थे Goosak लगभग एक सौ से एक, और अगर उनके कुत्तों जीता तो उन्हें एक असली भाग्य का भुगतान करना होगा, स्थानीय बैंक को पूरी बर्बादी में छोड़ देना होगा।

धन्यवाद है कि जाति के लिए, कई जाल को भी अपने जगहें हकीस और उसी वर्ष पर सेट, स्कॉट चार्ल्स "फॉक्स" मौले रामसे साइबेरिया के पास गया Markovo के शहर में 60 प्रतियां प्राप्त करने के लिए। उन कुत्तों के साथ वह तीन अलग-अलग टीमों के रूप में आए, जिनके लिए उन्होंने 1 9 10 की दौड़ में दाखिला लिया।

जो स्वीडिश जॉन "आयरन मैन" जॉनसन द्वारा निर्देशित किया गया था, वह न केवल दौड़ जीता, लेकिन सालों बाद, 1 9 17 में, वह प्रतियोगिता का पूर्ण रिकॉर्ड समय स्थापित करेगा। अन्य दो टीमों रामसे दूसरे और चौथे क्रमश में आया था, जिससे यह स्पष्ट है कि जाति साइबेरियाई कर्कश आगे से जाल के बीच एक पसंदीदा किया जाएगा और विशेष रूप से सबसे तेजी से लोकप्रिय रेसिंग में इस्तेमाल किया स्लेज।

1913 में, रोल्ड अमंडसेन उत्तरी ध्रुव और जाफेत लिंदेबर्ग, नोम का शहर, खरीद सकते हैं और अभियान के लिए कुत्तों, कुछ हकीस तैयार करने के लिए की पेशकश की की सबसे बड़ी खनन कंपनी का एक और नार्वे के मालिक को उसकी यात्रा की योजना बना शुरू कर दिया।

यात्रा प्रथम विश्व युद्ध के शुरू होने के कारण निलंबित कर दिया जा सकता था, लेकिन अभी भी पूरे क्षेत्र में Lindeberg प्रतियां की मांग की और entrenase- वह उन्हें दौड़ सभी अलास्का में दाखिला लिया के लिए लियोंहार्ड सेपाला के हाथों में डाल, और तीन जीता 1 9 17 में संयुक्त राष्ट्र की प्रविष्टि के बाद संयुक्त राज्य अमेरिका के प्रवेश के बाद इसे लगातार बंद कर दिया गया।

1925 में नोम और प्रभाव के अपने सभी क्षेत्र डिप्थीरिया विनाशकारी परिणाम की महामारी ने टक्कर मार दी और एक बिंदु है जहां टीकों और दवाओं को प्राप्त करने का संभावना Nulato जा रहा था, एक शहर में पहुँच गया और अधिक से अधिक 500 किमी , ऐसा कुछ जो केवल किया जा सकता है, अगर इसे हासिल किया जा सकता है, कुत्तों द्वारा खींचा गया स्लेज के साथ।

कुत्ते नस्ल भूसी

सेप्पला ने 1,000 किमी से अधिक की यात्रा यात्रा को रिले करने के लिए कई टीमों का आयोजन किया, और इस तरह वे बिना किसी समय के आगे बढ़ने और जीतने में आगे बढ़ने में सक्षम हो गए। वह खुद को, टोगो के नेतृत्व में अपने 20 हकीस के साथ, यात्रा का सबसे कठिन हिस्सा बनाया है, और पिछले रिले यह कवर उसके शॉट Balto, एक पौराणिक कुत्ता जिसका करतब एक मूर्ति है कि प्रसिद्ध सेंट्रल सजाया से सम्मानित किया गया के नेतृत्व के साथ गुन्नार कासेन न्यूयॉर्क के पार्क। बाल्टो की आकृति ने वास्तव में कई कहानियों और फिल्मों को बाद में प्रेरित किया।

1925 की इस उपलब्धि के लिए धन्यवाद, सेपाला अमेरिका भर में अपने कुत्तों, मैडिसन स्क्वायर गार्डन में एक रैली जहां एमंडसन टोगो, सेपाला कुत्ते के नेता, जो भी था के लिए एक पदक जीता सहित लेने के लिए निमंत्रण प्राप्त अलास्का के बाहर दौड़ में भाग लेने के प्रस्ताव।

उन्होंने वैसा ही किया, 1927 में, नई इंग्लैंड, जहां एक स्थानीय musher, आर्थर वाल्डेन, अलास्का में एक पूर्व पूर्वेक्षक, प्रसिद्ध उसकी गोली मार दी बड़े, शक्तिशाली कुत्तों के साथ हर दौड़ जीतने बन गया था में, कुत्तों की विभिन्न नस्लों को पार स्लेज। हर किसी को चकित करने के लिए, सेपाला कि दौड़ आराम से जीता: वह लगभग 10 मिनट आगे ले लिया वाल्डेन स्लेज और इतना है कि इस खेल में हकीस की भारी श्रेष्ठता दिखाने के लिए शुरू कर दिया।

ग्रे साइबेरियाई भूसी

पूरे देश के मांसपेशियों का हित बढ़ रहा था और कुत्तों की मांग ऐसी थी कि सितपाला ने 1 9 27 के अंत में माईने में साइबेरियाई huskies के प्रजनन स्थल स्थापित करने के लिए एलिजाबेथ रिकर के साथ जोड़ने का फैसला किया था।

प्रत्येक वर्ष, सेप्पला ने न्यू इंग्लैंड रेसिंग सीज़न के लिए अलास्का से यात्रा की, और इस प्रकार अपने कुत्तों की प्रसिद्धि बढ़ी और अपने केनेल से पिल्ले की शानदार मांग में योगदान दिया।

पिछले भागीदारी और जीत सेपाला एक दौड़ में शून्य से नीचे 48 डिग्री के तापमान, Lake Placid, जहां दौड़ स्लेज कुत्तों एक प्रदर्शन खेल के रूप में कार्यक्रम में शामिल में शीतकालीन ओलिंपिक खेलों में साथ 1932 में किया गया था। सेपाला अंत में अलास्का में लौटने के लिए सेवानिवृत्त हुए, वह अलग mushers में अपने कुत्तों के कुछ छोड़ दिया है, लेकिन सबसे हैरी व्हीलर, जो अपने स्वयं के खेत की स्थापना की और अपने शिक्षक के सम्मान में सेपाला के नाम के साथ बपतिस्मा के साथ छोड़ दिया गया। 1 9 30 के दशक में यह प्रजनन केंद्र सबसे महत्वपूर्ण था।

लाल और सफेद भूसी

के दौरान द्वितीय विश्व युद्ध के साइबेरियाई हकीस इन सेवाओं जाति के लिए आर्कटिक बचाव इकाइयों और धन्यवाद एकीकृत करने के लिए अमेरिकी सेना के कुत्तों से चुने गए लोकप्रियता कभी नहीं खो दिया है और पिल्लों की मांग भी सबसे कठिन क्षणों में बने रहे, से अधिक 1 9 50 और 1 9 60 के दशक से यह कुत्ता काम की दुनिया से बहुत जुड़ा हुआ था और इसकी प्राकृतिक नियति रेसिंग की गई थी।

1 9 70 से साइबेरियाई husky एक प्रदर्शनी कुत्ते के रूप में प्रासंगिकता प्राप्त की और वह इसे अपने प्राकृतिक कार्यों से दूर एक साथी जानवर के रूप में देखना शुरू कर दिया। इस के बावजूद, कई प्रजनकों हमेशा सुंदरता और काम के द्वंद्व को जीवित रखा है, और आकर्षक और विदेशी नमूनों को ऊपर उठाने से संतुष्ट नहीं किया गया है, लेकिन अभी भी के विभिन्न भागों में स्लेज दौड़ में प्रतिस्पर्धा के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ कुत्तों को देख सकते हैं दुनिया।

शिक्षा और प्रशिक्षण

एक साइबेरियाई भूसी को शिक्षित करने के लिए कैसेके लिए के रूप में एक साइबेरियाई भूसी को शिक्षित करने के लिए कैसे, एक काम करने वाले पशु और ग्रेगरीय के रूप में है ट्रेन करने में आसान है, लेकिन आप कुत्ते और अपने कुत्ते फर्म के साथ काम करने में सक्षम, सुसंगत और सुसंगत व्यवहार के बारे में सही ज्ञान के साथ एक मालिक की जरूरत है।

अगर वह समझता है कि उसके मालिक के पास नेता होने की क्षमता नहीं है, तो वह त्याग महसूस करता है और एक विद्रोही और स्वतंत्र दृष्टिकोण को अपनाता है।

कार्य करने के तरीके उसके साथ बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं सकारात्मक सुदृढीकरण, वह है, जब वह इसे गलत करता है तो उसे दंडित करने के बजाय उसे पुरस्कृत करता है। तो आपको कभी भी धैर्य खोना नहीं चाहिए या बल या प्राधिकरण के दुरुपयोग का उपयोग नहीं करना चाहिए।

जानवर को दंड या धमकियों के डर के लिए जो कुछ भी कहा जाता है, वह सबसे अच्छा विकल्प नहीं है, क्योंकि तब यह हमेशा एक निश्चित अविश्वास बनाए रखेगा जिसके परिणामस्वरूप यांत्रिक रूप से काम करने का कोई तरीका नहीं होगा और बिना किसी उत्साह के।

साइबेरियाई हुस्की को खिलााना

एक साइबेरियाई भूसी कैसे फ़ीड करें

अमेज़ॅन कुत्तोंके लिए के रूप में एक साइबेरियाई भूसी कैसे फ़ीड करें, उनकी खाद्य जरूरतों की काफी मांग है, क्योंकि यह एक मजबूत, मजबूत और बहुत सक्रिय पशु है, जिसके लिए बहुत अधिक मात्रा की आवश्यकता होती है उच्च गुणवत्ता वाले प्रोटीन परिस्थितियों में अपनी मांसपेशी प्रणाली को बनाए रखने में सक्षम होने के लिए।

स्वस्थ वसा उनकी त्वचा और बालों के स्वास्थ्य को बनाए रखने के अलावा, उन्हें अच्छी गुणवत्ता के ज्ञात मूल भी होना चाहिए और उचित मात्रा में आहार में उपस्थित होना चाहिए, ताकि विभिन्न अंगों के उचित कार्य को सुनिश्चित किया जा सके।

जानवरों में जो अभी भी स्लेज खींच रहे हैं, उनके आहार को पूरक करने के लिए बहुत आम है मछली, विभिन्न प्रस्तुतियों में, एक बार प्रोटीन में वृद्धि और बहुत उच्च गुणवत्ता वाले वसा और आसान आकलन के योगदान की गारंटी देने के लिए।

स्वास्थ्य और रोग

साइबेरियाई भूसी दौड़ रोगसाइबेरियाई भूसी एक मजबूत, चुस्त और प्रतिरोधी कुत्ता है, जो बहुत कम बीमारियों को प्रस्तुत करता है जिसे के रूप में योग्यता प्राप्त की जा सकती है दौड़ के विशिष्ट. सबसे आम लोगों के आकार और संरचना के साथ सीधा संबंध होता है और मध्यम या बड़े आकार की अधिकांश दौड़ में होते हैं हिप डिस्प्लेसिया और कोहनी, साथ ही कुछ आंख की समस्याएं विशिष्ट, जैसे कि:

  • किशोर मोतियाबिंद
  • रेटिना एट्रोफी (विशेष रूप से पुरुषों में)
  • कॉर्नियल डाइस्ट्रोफी
  • लेंस की अस्पष्टता।

कभी-कभी, कुछ जिल्द की सूजन जस्ता के एक दोषपूर्ण अवशोषण से संबंधित है, लेकिन उनके पास बहुत अच्छा उपचार है। इनमें से कुछ प्रेमों की उत्पत्ति में उनकी नींव है, उन्होंने इस दौड़ को निर्धारित किया है और परिणामस्वरूप नए वातावरण के अनुकूलन की समस्याएं पूरी तरह से विदेशी हैं।

इन बीमारियों के अलावा, भूसी एक का आनंद लेती है लौह स्वास्थ्य और इसके लंबी उम्र यह समान आकार की अन्य नस्लों के लिए सामान्य से थोड़ा अधिक है, लेकिन जब तक जानवर की अच्छी तरह से देखभाल की जाती है, तब तक अच्छे अभ्यास में रहने के लिए आवश्यक व्यायाम करें और पर्याप्त पोषण प्राप्त करें।

एक भरोसेमंद पशुचिकित्सा की सलाह और समर्थन रखना भी आवश्यक है क्योंकि इसे स्थापित करने का सबसे अच्छा तरीका है निवारक स्वास्थ्य कार्यक्रम, कैलेंडर के साथ टीकाकरण और deworming और विकास के विकास और कुत्ते के वजन की आवधिक निगरानी और आंखों, मुंह और कान की स्थिति (देखें मेरे कुत्ते के कान कैसे साफ करें)।

नस्ल के लिए विशिष्ट देखभाल

साइबेरियाई भूसी देखभाल कैसे करेंअमेज़ॅन कुत्तोंके लिए के रूप में एक साइबेरियाई भूसी की देखभाल कैसे करें, नस्ल का कृत्रिम रखरखाव बहुत आसान है, क्योंकि आपको केवल प्राकृतिक ब्रिसल के साथ एक ब्रश के साथ नियमित ब्रशिंग और अपने बालों को सर्वोत्तम स्थितियों में रखने के लिए ब्रश की आवश्यकता होती है।

molting, जो काफी प्रचुर मात्रा में है के दौरान, हम आवृत्ति को बढ़ाने चाहिए, लेकिन एक निश्चित सौंदर्य व्यवस्था की जरूरत है।

वे इसलिए बहुत कुछ है कि ध्यान इस दौड़ और जटिलताओं कि बदले में अपने tenencia- पर दिखाई देते हैं, पूरी तरह से परिवार के जीवन को भरने की मांग, के रूप में कर्कश एक, मिलनसार बुद्धिमान, मेहनती और स्नेही कुत्ता है कर रहे हैं।

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा साइबेरियाई भूसी आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य प्रकार के कुत्तों को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों. और यदि आप स्वास्थ्य, पोषण, व्यवहार और बहुत कुछ पर युक्तियों और उत्तरों तक पहुंच बनाना चाहते हैं ... श्रेणी के लिए जाएं कुत्तों.

इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | साइबेरियाई भूसीकुत्ते नस्लों | साइबेरियाई भूसी
साइबेरियाई हुस्की, ऊर्जावान बर्फ कुत्तासाइबेरियाई हुस्की, ऊर्जावान बर्फ कुत्ता
साइबेरियाई हुस्की का व्यवहारसाइबेरियाई हुस्की का व्यवहार
भेड़िये से संबंधित huskies हैं?भेड़िये से संबंधित huskies हैं?
साइबेरियाई भूसी का अनूठा व्यवहारसाइबेरियाई भूसी का अनूठा व्यवहार
क्या साइबेरियाई भूसी की देखभाल करना मुश्किल है?क्या साइबेरियाई भूसी की देखभाल करना मुश्किल है?
क्या आप साइबेरियाई भूसी के बाल काट सकते हैं?क्या आप साइबेरियाई भूसी के बाल काट सकते हैं?
एक साइबेरियाई भूसी के सकारात्मक और नकारात्मक गुणएक साइबेरियाई भूसी के सकारात्मक और नकारात्मक गुण
साइबेरियाई भूसी को अपनाने से पहले 10 चीजें आपको जाननी चाहिएसाइबेरियाई भूसी को अपनाने से पहले 10 चीजें आपको जाननी चाहिए
क्या साइबेरियाई नीले आंखों वाले भूरे लोग भूरे रंग की आंखों की तुलना में मोतियाबिंद से अधिक प्रवण…क्या साइबेरियाई नीले आंखों वाले भूरे लोग भूरे रंग की आंखों की तुलना में मोतियाबिंद से अधिक प्रवण…
» » साइबेरियाई हुस्की
© 2021 taktomguru.com