taktomguru.com

Agapornis फिशरी

फिशर से अविभाज्य

(Agapornis फिशरी) अफ्रीका के एक छोटे से क्षेत्र के मूल निवासी एक विदेशी पक्षी है। वास्तव में मिलनसार और बहुत अच्छा होने के लिए बाहर खड़ा है। उन्हें अपने साथी या उनके मालिक (इसलिए उनका नाम) के लिए बहुत प्यार है, इसलिए यदि वे इसकी कमी करते हैं तो वे उदासी से मर सकते हैं। में CurioSfera.com हम व्याख्या करना चाहते हैं फिशर की अविभाज्य की विशेषताएं, इसका वितरण क्षेत्र, कैप्टिव प्रजनन के लिए वे क्या खाते हैं, आवास, प्रजनन और सलाह।

हम सभी को देखने के लिए निम्नलिखित लिंक की अनुशंसा करते हैं विदेशी पक्षियों के प्रकार

वैज्ञानिक नाम

वैज्ञानिक नाम या लैटिन  फिशर से अविभाज्य यह वह जगह है Agapornis फिशरी, और उन प्रजातियों में से एक है जो Psittacids (Psittacidae) के परिवार का हिस्सा है। यह 1800 में पहली बार खोजा गया था और इसका नाम जर्मन एक्सप्लोरर के पास है गुस्ताव फिशर.

फिशर अविभाज्य के लक्षण

फिशर की अविभाज्य एक छोटी एगापोर्निस में से एक है, तब से यह 14 से 15 सेंटीमीटर के बीच उपाय करता है लंबा (लगभग 6 इंच)। आपका वजन यह 44 और 59 ग्राम के बीच हो सकता है। वे नहीं दिखाते हैं यौन मंदता, इसलिए पुरुष इसके कारण मादा से लगभग अलग नहीं है पक्षति.

फिशर से अविभाज्य कैसे है

कुछ लेखकों का कहना है कि मादा में भीतरी पीड़ा के दाढ़ी शुद्ध काले होते हैं, जबकि पुरुष में वे अधिक भूरे होते हैं। बाहरी दाढ़ी नर में व्यापक और हरे रंग के होते हैं।

दो पक्षियों के शरीर का अगला हिस्सा रंग से चमकता है। उसकी स्तन, उसकी वापस और पंख हरे हैं. गरदन यह सुनहरा पीला है और जब हम सिर की ओर चढ़ते हैं तो यह अंधेरे नारंगी हो जाता है। शिखर यह चमकदार लाल और ऊपर या ऊपर है सिर यह जैतून का हरा है।

आपके ऊपर पूंछ इसमें विभिन्न हैं पंख बैंगनी या नीला। आंखें वे काले हैं और उनके चारों ओर एक आंखों की अंगूठी (नंगे सफेद त्वचा का सर्कल) है। युवा पक्षी वयस्कों के समान होते हैं, सिवाय इसके कि चोंच के आधार पर आमतौर पर छोटे भूरे रंग के धब्बे दिखाई देते हैं।

फिशर से कितना अविभाज्य रहता है

क्रॉसिंग के माध्यम से, कुछ रंगों के उत्परिवर्तन. कैलीफोर्निया में नीले भूरे रंग के उत्परिवर्तन और नीले पंख पहले दिखाई दिए। वर्तमान में, एक पीला उत्परिवर्तन भी प्रजनन कर रहा है जिसका विरासत स्थायी नहीं है।

के बारे में फिशर का अविभाज्य कितना रहता है, कहें कि वह आम तौर पर 9 से 10 साल के बीच शासन के रूप में रहता है

फिशर के अविभाज्य के चरित्र

Agapornis फिशरी  एक है चरित्र यह होने के लिए खड़ा है बहुत मिलनसार और आश्चर्यजनक रूप से आपके साथी या अपने गुरु से जुड़ा हुआ है। इतना है कि ऐसे व्यक्तियों के मामले हैं जो अलग होने के बाद या विपरीत लिंग के अपने साथी को खोने के बाद मर गए हैं।

फिशर का अविभाज्य व्यवहार

आपके लिए व्यवहार, एक आवाज है या शोर गायन और तेज है कि कुछ अवसरों में यह थोड़ा परेशान हो सकता है, लेकिन इसका उपयोग करने में तेज़ी होती है। इसमें एक है बहुत तेज़ उड़ान जब यह एक सीधी रेखा में ऐसा करता है और विंग मारने की आवाज इतनी ऊर्जावान होती है कि इसे जमीन से सुना जा सकता है।

खिला

इस बिंदु पर हम समझाएंगे कि क्या फिशरी से अविभाज्य. स्वतंत्रता या जंगली राज्य में, वे फल और बीज की एक बड़ी विविधता खाते हैं. कभी कभी अगर प्रतियों की एक बड़ी संख्या में इकट्ठा होते हैं, आप वास्तविक कीट किसानों रोक क्योंकि वे बाजरा या मक्का फसलों के पूरे फसलों जल्द ही खा सकते हैं के रूप में मक्का और बाजरा में खाया जाता है हो सकता है।




फिशर की अविभाज्य खाने क्या करता हैअमेज़ॅन पक्षियोंकैद में, वयस्कों वे खाते हैं सूरजमुखी, हर्बल बीज, बाजरा, जरूरी विभिन्न फल (विशेष रूप से सेब), गाजर को नहीं भूलना। उन्हें खरीदने के लिए एक अच्छी सिफारिश भी है बीज का मिश्रण. घोंसले के समय, हम मेनू में अंडे-आधारित चारा जोड़ देंगे।

आवास और वितरण

फिशर की अविभाज्य अफ्रीका के एक छोटे से क्षेत्र के मूल निवासी है, विशेष रूप से उत्तरी तंजानिया (अफ्रीकी महाद्वीप के मध्य-पूर्वी क्षेत्र) में विक्टोरिया झील के दक्षिणपूर्व और दक्षिण में।

फिशर के अविभाज्य आवास

कुछ सालों में जो बहुत शुष्क हो गए हैं, वे बुरुंडी और रवांडा जैसे पड़ोसी देशों को अधिक आर्द्र परिस्थितियों की तलाश में स्थानांतरित हो गए हैं। एक प्राकृतिक स्थिति में, यह प्रजातियां छोटे समूहों में 2,200 मीटर की ऊंचाई तक बढ़ती हैं।

आपके बारे में प्राकृतिक आवास, यह मई के महीने से जून के महीने तक, आमतौर पर उपनिवेशों में बादाम, मिमोसा और अन्य परिवारों के पेड़ों में घोंसला करता है। वे पेड़ों को पसंद करते हैं जो मैदानों या घास घास के मैदान से अलग होते हैं।

अब इसकी आबादी अनुमान लगाया गया है कि लगभग 700,000 प्रतियां हैं। संरक्षित क्षेत्रों के बाहर इस नस्ल के बहुत कम पक्षी हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि वे शिकार कर रहे हैं अवैध पालतू व्यापार. वास्तव में, इन जानवरों के निर्यात लाइसेंस को खत्म करने की कोशिश करने के लिए 1992 में रद्द कर दिया गया था अवैध यातायात.

प्रजनन

प्रजनन की अवधि यह जनवरी से अप्रैल के महीने तक, और जून से जुलाई के महीने तक है। वे पेड़ में अपने घोंसले को जमीन से ऊपर 3 से 15 मीटर के बीच ऊंचाई पर बनाते हैं। मादा 4 और 8 के बीच रखती है सफेद अंडे 23.3 x 17 मिमी, जो 23 दिनों के लिए हैच.

फिशर का कितना अविभाज्य पुनरुत्पादन करता है
28-दिनीय फिशर अविभाज्य लड़की

छोटे लोगों को 38 दिनों के लिए घोंसला में खिलाया जाता है। जन्म के समय, वे हैं एक लाल नारंगी नीचे कवर किया गया, इसकी चोंच हल्का भूरा है, त्वचा और पैर मांस रंग हैं। बारहवें दिन, पैर गहरे हो जाते हैं और चोंच लाल हो जाते हैं। सोलह दिनों में एक दूसरा गंदा हरा-भूरा नीचे दिखाई देता है।

एक महीने के बाद, पक्षी लगभग पूरी तरह से पंख वाला है। में पहली उड़ान का क्षण, युवाओं में हल्की लाल टिप के साथ एक लाल-पीला बीक होता है - ढाई महीने से तीन महीने तक, उनके पास ऊपरी जबड़े की जड़ पर कुछ काले धारियां होती हैं।

कैप्टिव प्रजनन

सुंदर रंगों के यह अविभाज्य इसके संदर्भ में बहुत प्यारा है एक पिंजरे में या एक चिड़ियाघर में प्रजनन. कुछ विशेषज्ञों ने इस तोता को केवल जोड़ों में रखने की सलाह दी है, हालांकि हाल ही में अच्छे परिणाम समूह प्रजनन से प्राप्त किए गए हैं।

फिशर से अविभाज्य कैसे पैदा करेंअमेज़ॅन पक्षियोंप्रजनन के संबंध में, स्पष्ट रूप से स्पष्ट चित्रों के साथ पक्षियों के खून की शुद्धता पर अधिकतम ध्यान देना चाहिए। पिंजरे कम से कम 80 सेमी लंबा होगा. घोंसला बाहर पर लगाया जा सकता है। एवियरी में जोड़े की संख्या से अधिक संख्या में, कई घोंसले को निलंबित करने की सलाह दी जाती है।

घोंसला के समय, पक्षी उपलब्ध विलो लाठी, केला और अन्य ब्लेड और तिनके के डंठल जिसके साथ यह बॉक्स निदाल के अंदर अपने दौर घोंसला बुनाई जाएगा होना आवश्यक है। निविदा जड़ी बूटी अंडे को आवश्यक नमी प्रदान करेगी।

के लिए के रूप में फिशर की अविभाज्य की बीमारियां, हमें ज़ोर देना चाहिए कि वे कुछ श्वसन परिस्थितियों और कुछ ऑर्निथोसिस से ग्रस्त हैं। आपको पर्यावरण की अच्छी देखभाल करनी चाहिए जहां वे रहते हैं, पागल आर्द्रता और अत्यधिक ठंड से बचने की कोशिश कर रहे हैं। अकेले होने से इन तनाव तोतों के जीवन को भी मार सकता है।

क्या आप पक्षियों के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?

में CurioSfera.com हमें आशा है कि आपको इस पोस्ट को शीर्षक पसंद आएगा फिशर द्वारा अविभाज्य. यदि आप अधिक समान शैक्षणिक लेख देखना चाहते हैं या अधिक खोजना चाहते हैं जिज्ञासा और जानवरों की दुनिया के बारे में जवाब, आप की श्रेणी में प्रवेश कर सकते हैं पोल्ट्री या एक जानवरों. यदि आप चाहें, तो अपने प्रश्नों को हमारी वेबसाइट के खोज इंजन पर भेजें जो आपके पास है। यदि यह उपयोगी हो गया है, तो कृपया इसे "पसंद करें" या इसे अपने परिवार या दोस्तों और सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते मछली को मांस क्यों पसंद करते हैं?कुत्ते मछली को मांस क्यों पसंद करते हैं?
चमकदार उदारताचमकदार उदारता
क्रैमर तोतेक्रैमर तोते
तोता एलिसरो या तुकुमान का अमेज़ॅनतोता एलिसरो या तुकुमान का अमेज़ॅन
रॉयल तोता या ऑस्ट्रेलियाई तोतेरॉयल तोता या ऑस्ट्रेलियाई तोते
रजत फिजेंट या अमेज़ेट के फिजेंटरजत फिजेंट या अमेज़ेट के फिजेंट
Alexandrian तोतेAlexandrian तोते
कोटररा जंदयाकोटररा जंदया
हमारे पालतू जानवरों की पहचानहमारे पालतू जानवरों की पहचान
ब्लू-हेड लॉरी या इंद्रधनुष तोतेब्लू-हेड लॉरी या इंद्रधनुष तोते
» » Agapornis फिशरी
© 2021 taktomguru.com