taktomguru.com

कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में ल्यूकेमिया है या नहीं

की बीमारी लेकिमिया

बिल्लियों में, मनुष्यों के विपरीत, कारण एक वायरस है, तथाकथित बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया वायरस, जिसे भी जाना जाता है FeLV अंग्रेजी में इसके संक्षिप्त नाम से। यह निदान और रोकथाम के लिए अपेक्षाकृत आसान बनाता है, जो मौलिक है क्योंकि यह एक है रोग बहुत गंभीर में CurioSfera.com हम आपकी मदद करेंगे पता है कि आपकी बिल्ली में ल्यूकेमिया है या नहीं और ए पहचान लक्षण जो इस बीमारी का उत्पादन करता है।

बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया क्या है?

की बीमारी बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया कारण एक वायरस जो बिल्ली की सुरक्षा पर हमला करता है (अन्य बीमारियों से लड़ने के लिए इसे कमजोर छोड़ देता है)। जब हम इसका उल्लेख करते हैं बिल्लियों में ल्यूकेमिया, हम बात कर रहे हैं FeLV वायरस (धर्मलाइन एलeukemia वीirus)।

बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया वायरस एक रेट्रोवायरस है जो बिल्ली का बच्चा संक्रमित करता है, और क्योंकि इसे आनुवांशिक सामग्री में शामिल किया जाता है सेल, जब यह इलाज की बात आती है तो इससे यह वायरस बहुत जटिल हो जाता है। यह वायरस का अपराधी है कई बीमारियों और जटिलताओं जो बाद में दिखाई देता है और वह प्राणघातक बन सकता है। इनमें से एक है फेलिन ल्यूकेमिया, लेकिन और भी हैं। FeLV से प्राप्त अन्य बीमारियां हैं:

  1. लिवर रोग (यकृत)
  2. गर्भपात
  3. रक्ताल्पता
  4. अवसरवादी संक्रमण
  5. क्षाररागीश्वेतकोशिकाल्पता

क्या बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया का कारण बनता हैवस्तुतः,बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया रोग क्या है?? यह एक है कैंसर जो प्रभावित करता है बिल्ली के ल्यूकोसाइट्स। ल्यूकोसाइट्स एक प्रकार का है सफेद रक्त कोशिकाओं अस्थि मज्जा और रक्त में पाया, और हैं "गढ़" शरीर का, क्योंकि वे संक्रमण और अन्य बाहरी एजेंटों के खिलाफ आपके बिल्ली के टुकड़े के जीव की रक्षा के लिए जिम्मेदार हैं।

अगर आपकी बिल्ली है बिल्ली की ल्यूकेमिया, बिल्ली की प्रतिरक्षा प्रणाली इसकी ताकत खो देती है और जानवर के खिलाफ लड़ नहीं सकते हैं अन्य बीमारियां जो बाद में दिखाई देगा। एक साधारण ठंड के बाद भी इन बिल्ली के बच्चे को जटिलता हो सकती है।

हम आपको भी सलाह देते हैं कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली परजीवी है या नहीं

बिल्लियों में ल्यूकेमिया के लक्षण

के लक्षण बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया वे अलग-अलग होते हैं, क्योंकि FeLV के साथ संक्रमण विभिन्न तरीकों से विकसित हो सकता है। अगर ए लेकिमिया ठीक से बोलते हुए, यह आमतौर पर तीव्र होता है, यानी, यह बहुत तेज़ी से विकसित होता है।

बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया लक्षण

इस तरह आप पता लगा सकते हैं पतला और कमजोरी अपने पालतू जानवर में, जो भी अधिक predisposition होगा संक्रमण एकाधिक। अन्य बार ए लिंफोमा, जो ट्यूमर का एक प्रकार है।

युवा बिल्लियों में लिम्फोमा, शरीर के एक क्षेत्र में दिखाई देते हैं मध्यस्थानिका, जिससे उन्हें सांस लेने और निगलने में कठिनाई होती है। के जानवरों के लिए के रूप में मध्यम आयु लिम्फोमा विभिन्न अंगों में दिखाई देते हैं और बिल्ली के बिल्ली के सामान्य स्वास्थ्य में गिरावट आती है। इसके विपरीत, पुरानी बिल्लियों में डिवाइस को प्रभावित करता है पाचक और यह दस्त और उल्टी का कारण बनता है।

आप भी देख सकते हैं कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहीं

मुझे कैसे पता चलेगा कि बिल्ली में ल्यूकेमिया है या नहीं

वहाँ हैं संकेत, संकेत और लक्षण अपने बिल्ली के बच्चे में और जिस तरीके से आप व्यवहार करते हैं वह आपको सतर्क कर सकता है। यह वायरस आपके बिल्ली का बच्चा अलग-अलग तरीकों से नुकसान पहुंचा सकता है। शुरुआत में, अगर छूत एक प्रारंभिक चरण होगा जो दो सप्ताह और तीन महीने के बीच रहेगा, जिसमें कोई लक्षण नहीं देखा गया।

लेकिन बाद में रोग का संकेत प्रकट हो सकता है। अगर वे प्रस्तुत किए जाते हैं, बिल्लियों में ल्यूकेमिया के लक्षण वे विविध हैं और इनमें से कुछ 12 लक्षण शामिल हो सकते हैं, यानी, यदि आपकी बिल्ली इस बीमारी से पीड़ित है तो इसमें 12 संकेत नहीं होंगे, लेकिन यदि आप 4 या 5 का पता लगा सकते हैं, तो आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को ले जाना चाहिए।




बिल्ली के ल्यूकेमिया के 12 लक्षण हैं:

  1. आप खाना खा सकते हैं या खाना बंद कर सकते हैं (देखें क्योंकि मैं अपनी बिल्ली नहीं खाता हूं)
  2. ल्यूकेमिया वाली एक बिल्ली में सामान्य से मसूड़ों की पाल हो सकती है
  3. मुंह में या आंखों के सफेद में पीले रंग का रंग हो सकता है
  4. बिल्ली का बच्चा बुखार होगा (देखें कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में बुखार है या नहीं)
  5. इसमें कम समग्र स्वर हो सकता है और यह तेजी से बेकार हो जाता है
  6. आप दस्त से पीड़ित हो सकते हैं
  7. आप अक्सर उल्टी हो सकते हैं (देखें क्योंकि मेरी बिल्ली उल्टी है)
  8. ल्यूकेमिया वाली एक बिल्ली में सांस लेने में कठिनाइयां हो सकती हैं (आप अपनी सांस ले सकते हैं)।
  9. आसानी से बीमार और नई बीमारियां दिखाई देती हैं (एनीमिया, श्वसन, मूत्राशय मुंह, आदि)।
  10. बाल बदसूरत हो सकते हैं और त्वचा के घाव प्रकट होते हैं (देखें कैसे पता चलेगा कि बिल्ली में खरोंच हैं या नहीं)
  11. वे अपनी व्यक्तिगत स्वच्छता की उपेक्षा करते हैं
  12. आप सूजन लिम्फ नोड्स हो सकता है
  13. वह खुद को सैंडबॉक्स के बाहर छुटकारा पा सकता है

बिल्लियों में ल्यूकेमिया का कारण बनता हैइनके साथ बिल्ली के ल्यूकेमिया के 12 लक्षण, आप जान सकते हैं कि आपके पशुचिकित्सा से परामर्श करने के लिए आपको कौन सी चीजें सतर्क कर सकती हैं। विशेषज्ञ एक बना देगा रक्त परीक्षण आपकी बिल्ली के लिए और यदि आपका पालतू ल्यूकेमिया से पीड़ित है तो आपको कुल सुरक्षा के साथ बताएगा।

बिल्लियों में ल्यूकेमिया परीक्षण कितना खर्च करता है? यह पशुचिकित्सा के आधार पर भिन्न होता है, लेकिन आम तौर पर स्पेन में इसकी लागत होती है 40 यूरो.

आप भी देख सकते हैं मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में रेबीज हैं या नहीं

बिल्लियों में ल्यूकेमिया के लिए उपचार

फेलिन ल्यूकेमिया को रोकने के लिए टीकाएं हैं जो कि फेलिन में उपयोगी होती हैं जो सड़क पर और समूहों में रहने वाले बिल्ली के बच्चे में जाती हैं। वैसे भी, कुछ टीकों के दुष्प्रभाव होते हैं, इसलिए, उन्हें केवल जोखिम में फेलिन में रखा जाना चाहिए।

बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया उपचार

विशेषज्ञ यह जानने में सक्षम होने के लिए एक परीक्षण करेगा कि क्या आपकी बिल्ली का बच्चा इस वायरस के संपर्क में है या नहीं और आपके पालतू जानवरों के संकेतों का अध्ययन करेगा और एक के मूल्य रक्त विश्लेषणात्मक निदान और पूर्वानुमान करने में सक्षम होने के लिए।

आम तौर पर, बिल्लियों कि एक समूह में रहते हैं और भटक अकेले आने वाले बिल्ली के बच्चे की तुलना में बिल्ली के ल्यूकेमिया से अधिक प्रवण होते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि वायरस ज्यादातर मूत्र और लार के माध्यम से फैलता है।

आप भी पढ़ सकते हैं कैसे पता चलेगा कि बिल्ली में रिंगवार्म है या नहीं

क्या आप बिल्लियों के बारे में और जानना चाहते हैं?

हम आपको याद दिलाते हैं कि इस पोस्ट की CurioSfera.com यह केवल जानकारीपूर्ण है। हम किसी प्रकार का निदान, पर्चे, या पशु चिकित्सा उपचार नहीं करते हैं। अगर आपको संदेह है कि आपके जानवर के पास कुछ प्रकार की असुविधा या लक्षण है, तो आपको पशु चिकित्सक के पास जल्दी जाना चाहिए।

यदि आप इसी तरह के अन्य लेख देखना चाहते हैं कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में ल्यूकेमिया है या नहीं हम आपको श्रेणी की यात्रा के लिए आमंत्रित करते हैं पालतू जानवर. आप सीधे अपने वेबसाइट के खोज इंजन में अपने प्रश्न पूछ सकते हैं। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे सोशल नेटवर्क पर या अपने दोस्तों और परिवार के साथ साझा करें। आप हमें एक टिप्पणी भी छोड़ सकते हैं। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहीं
बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?
कैसे बताएं कि मेरी बिल्ली में रिंगवार्म है या नहींकैसे बताएं कि मेरी बिल्ली में रिंगवार्म है या नहीं
बिल्लियों में रेबीज के लक्षणबिल्लियों में रेबीज के लक्षण
बिल्लियों में खतरनाक बीमारियांबिल्लियों में खतरनाक बीमारियां
बिल्लियों के लिए सबसे महत्वपूर्ण टीकेबिल्लियों के लिए सबसे महत्वपूर्ण टीके
बिल्ली रोगबिल्ली रोग
पशुचिकित्सा मेंपशुचिकित्सा में
आपकी बिल्ली में 5 सबसे आम बीमारियांआपकी बिल्ली में 5 सबसे आम बीमारियां
वायरल बिल्ली रोगवायरल बिल्ली रोग
» » कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में ल्यूकेमिया है या नहीं
© 2021 taktomguru.com