taktomguru.com

Borzoi या रूसी ग्रेहाउंड

के बीच में Borzoi या रूसी ग्रेहाउंड की विशेषताओं

वे अपने विशाल आकार और इसके मुलायम बाल पर जोर देते हैं। एक के साथ एक कर सकते हैं शांत, मीठे और दोस्ताना चरित्र. मूल रूप से रूस से, इसका उपयोग भेड़िया को पुरातनता में शिकार करने के लिए किया जाता था, क्योंकि एक अच्छा शव कुत्ते है। में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाते हैं रूसी ग्रेहाउंड दौड़: स्वभाव, उपस्थिति, स्वास्थ्य, बीमारी, पोषण, देखभाल और इतिहास। खरीद या गोद लेने, शिक्षा और प्रशिक्षण के लिए सलाह के अलावा। हम शुरू करते हैं?

Borzoi चरित्र

रूसी ग्रेहाउंड चरित्र रूसी ग्रेहाउंड या बोल्ज़ोई का एक उत्कृष्ट चरित्र है: मीठे, शांत, स्नेही, बच्चों के साथ सहिष्णु ... और एक अच्छा शोक की तरह, कुछ हद तक स्वतंत्र। यह कुत्ता खुशी से शिकारी के कठिन जीवन को बदलने के लिए बदल जाता है सही पालतू जानवर इसके मालिक के बगल में।

भेड़ियों के भयभीत शिकारी और इसके महान आकार के प्रतीत होने के बावजूद, वर्तमान में, मुलायम मंडल का यह विशाल कुत्ता मुख्य रूप से उपयोग किया जाता है साथी जानवर, चूंकि यह एक बहुत बुद्धिमान कुत्ता है और शांत रवैया जो प्रकृति के बीच में अपने मास्टर या विविध गतिविधियों के साथ लंबी सैर का आनंद लेना पसंद करता है।

यह एक जानवर भी है बहादुर और बहुत आत्मविश्वास व्यवहार, संवेदनशील, सतर्क और, अपने समूह के अन्य सदस्यों की तरह, कुछ हद तक छद्म और जिद्दी, लेकिन स्नेही और अपने मालिक के प्रति वफादार।

रूसी ग्रेहाउंड स्वभाव

उसके लिए एक अच्छा शिकारी और धावक के रूप में व्यक्तित्व, उसे नियमित रूप से उसके साथ अभ्यास करने के लिए अपने समय के हिस्से को समर्पित करने के लिए अपने गुरु की आवश्यकता होती है, हालांकि यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि अधिकांश कुत्ते की तरह इन कुत्तों को अकेले छोड़ने पर अनियंत्रित रूप से चलना पड़ता है एक खुली जगह में

इस कारण से, खासतौर पर यदि सड़कों या अन्य संभावित खतरनाक क्षेत्र हैं, तो कुत्ते को अवांछित दुर्घटनाओं से बचने के लिए अच्छी तरह से नियंत्रित रखना आवश्यक है।

वास्तव में, रूसी ग्रेहाउंड एक कुत्ता नहीं है जो सभी प्रकार के लोगों के लिए उपयुक्त है न ही किसी भी परिवार के लिए, क्योंकि, उदाहरण के लिए, वह उन अचानक खेलों से ज्यादा सहनशील नहीं है जो बच्चे उसके अधीन हो सकते हैं छोटी उम्र की

रूसी ग्रेहाउंड व्यवहार

यदि बोर्ज़ोई को ऐसे घर में बड़ा होना है जहां बच्चे रहते हैं और उनके साथ रहना है, तो यह सबसे अच्छा है कि माता-पिता कुत्ते के साथ सम्मानपूर्वक व्यवहार करने के लिए बच्चों को बहुत अच्छी तरह सिखाते हैं।

यह मत भूलना कि यह एक बहुत बड़ा और मजबूत जानवर है, जो खुद को बचाने के लिए कभी भी किसी बच्चे पर हमला नहीं करेगा, लेकिन वह, गलती से, यह उसे नुकसान पहुंचा सकता है, उदाहरण के लिए यदि बच्चा अपनी पीठ के खेल और जानवर पर चढ़ता है वह अचानक खड़ा हुआ और उसे जमीन पर फेंकता है।

यह एक अत्यधिक स्नेही जानवर नहीं है, इसलिए वह आमतौर पर बड़े स्तन के साथ अपने मालिक को प्राप्त नहीं करता है, और न ही वह अपने पेट को खरोंच करने के लिए झूठ बोलना पसंद करता है। असल में, यह एक और अधिक है परिपक्व लोगों के साथ आदर्श कुत्ता कि वे लंबे समय तक चलने का आनंद लेते हैं या यहां तक ​​कि वे अपने शुभंकर की कंपनी में भागने के लिए छोड़ देते हैं।

बोर्ज़ो व्यक्तित्व

यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि बोर्ज़ोई चरित्र, एक कुत्ता क्या है थोड़ा चंचल, प्रकृति का आनंद लेने के लिए मालिक को घर छोड़ने के लिए प्रोत्साहित करना पर्याप्त है।

क्या सवाल है अन्य जानवरों के साथ अच्छी तरह से हो जाता है इसका कोई आसान या तत्काल उत्तर नहीं है - इसका स्वभाव आपके समूह के बाकी सदस्यों के समान ही है, यानी, यदि आप किसी बिल्ली या किसी अन्य कुत्ते के साथ पिल्ला से उठाए जाते हैं, तो संभवतः उनके साथ उनका रिश्ता अच्छा होता है, खासकर यदि वे अंदर हैं घर

हालांकि, अगर घर में एक बगीचा है और अन्य पालतू जानवरों को रूसी ग्रेहाउंड के साथ बाहर जाने की इजाजत है, तो उनका रवैया मूल रूप से बदल सकता है, भले ही वे इन जानवरों को बहुत कम उम्र से जानते हों।

और हम नहीं भूलना चाहिए कि यह एक साल की उम्र है और चलाने के लिए और शिकार का पीछा करने के लिए बनाया गया एक जानवर है, इसलिए प्रकृति तय है कि आप किसी भी छोटे (या इतना छोटा नहीं) जानवर को पकड़ने चाहिए, खासकर अगर यह बाहर आता है भागने।

शिकार वृत्ति इन कुत्तों की, आंदोलन से शुरू हो रहा है तो Borzoi और अन्य पालतू जानवरों के बीच एक अच्छा रिश्ता की सफलता का बहुत बाद की प्रकृति पर निर्भर करता है काफी हद तक है कि, लेकिन यह भी प्रत्येक कुत्ते के व्यक्तित्व, ताकि कुछ कर सकते हैं उनके महान दोस्त बनें बिल्ली का बच्चा या कुत्ते साथी, जबकि अन्य लोगों को अन्य जानवरों के साथ रहने के लिए उपयोग करना लगभग असंभव लगता है।

घर पर, साथ अपने मानव परिवार के घटक, यह लगभग निश्चित है कि वयस्क रूसी ग्रेहाउंड वह शांति से व्यवहार करेगा, इसलिए सिद्धांत रूप में चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है, क्योंकि यह बहुत ही असंभव है कि यह विशाल कुत्ता अपनी पहुंच में सबकुछ चलाने और नष्ट करने का फैसला करता है।

संतुलित चरित्र सक्रिय सम्मानजनक

दूसरी तरफ, यह एक बहुत चुप कर सकते हैं, अजनबियों की उपस्थिति में भी मुश्किल से छाल, एक मजबूत क्षेत्रीय वृत्ति नहीं है, और इसी कारण से, हालांकि इसकी उपस्थिति एक से अधिक विदेशी घर में प्रवेश करने से बचने के लिए कर सकती है, रूसी ग्रेहाउंड एक अच्छी निगरानी नहीं रखता है, क्योंकि यह एक आक्रामक जानवर नहीं है, एक कुत्ते में वांछनीय विशेषता है जिसे अपने घर की रक्षा करनी है।

आपके लिए धन्यवाद शांत चरित्र, बोर्ज़ोई एक मंजिल पर जीवन के लिए अच्छी तरह से अनुकूल है, जब भी आप पर्याप्त व्यायाम प्रदान कर रहे हैं, और कई घंटे के लिए सबसे अच्छा एक संलग्न मैदान में किया जाता है, या यहाँ तक कि एक बड़ी वाहक है, जिसमें पशु खड़े हो सकते हैं के लिए अकेला छोड़ दिया जा करने के लिए अगर यह है , बैठ जाओ और आराम से झूठ बोलो, क्योंकि इसे आमतौर पर एक विशेष स्थान माना जाता है।

और जब आप इसे शहर के चारों ओर घूमने के लिए बाहर ले जाते हैं, मुख्य रूप से इसके बड़े आकार के कारण, कुत्ते को हमेशा अच्छी तरह नियंत्रित किया जाता है और इसे सड़क पर स्वतंत्र रूप से चलाने की अनुमति नहीं होती है।

बोर्ज़ोई खेलकूद बच्चे

  • शक्ति: मध्यम / उच्च यह शांत है, लेकिन आपको रोज़ाना व्यायाम करने की ज़रूरत है। वह अपने मालिक के साथ लंबी सैर का आनंद लेना पसंद करता है।
  • स्वभाव: मध्यम / उच्च यह एक फ्लैट और शहरी वातावरण में जीवन के लिए अच्छी तरह से अनुकूल है, लेकिन हमेशा यह अभ्यास की गारंटी है।
  • अनुकूलन क्षमता: मध्यम / उच्च यह एक फ्लैट और शहरी वातावरण में जीवन के लिए अच्छी तरह से अनुकूल है, लेकिन हमेशा यह अभ्यास की गारंटी है।
  • सुजनता: वह अपने मालिक के साथ स्नेही है और अजनबियों को अच्छी तरह सहन करता है अन्य जानवरों के साथ वह अच्छी तरह से मिल सकता है।
  • स्वास्थ्य: यह एक स्वस्थ दौड़ है।
  • लंबी उम्र: मध्यम / उच्च 11 से 14 साल के लिए लाइव।
  • उपयोगिताबहुमुखी कुत्ते और कंपनी शिकार, और भी रेसिंग।
  • उपयोगशिकार और रेसिंग।

रूसी ग्रेहाउंड की विशेषताएं

बोर्ज़ोई रागोस

के बारे में बोर्ज़ोई विशेषताएं और इसकी सामान्य उपस्थिति, यह विशाल आकार, कुलीन, मजबूत, शैलीबद्ध और दोनों रूपों और आंदोलनों में बड़ी सद्भाव के साथ एक कुत्ता है। आम तौर पर मादाओं का शरीर पुरुषों की तुलना में थोड़ा अधिक लंबा होता है।

आपकी जानकारी के लिए, रूसी में इस नस्ल का पूरा नाम है Russkaya Psovaya Borzaya, जिसका अनुवाद "तेज बाल कुत्ते के साथ तेज़ रूसी कुत्ते" जैसा हो सकता है, एक विवरण जो उसे हजारों आश्चर्यों के अनुरूप बनाता है, अपवाद के साथ कि यह किसी एक को संदर्भित नहीं करता है इस जानवर की सबसे हड़ताली विशेषताएं: इसका विशाल आकार।

रूसी ग्रेहाउंड, जिसे बोर्ज़ोई भी कहा जाता है, एक जानवर है जो विशेष रूप से भेड़िया, लोमड़ी और खरगोश के शिकार के लिए रूस के विस्तृत मैदानों के शिकार के लिए बनाया गया है। इसमें एक है भयानक देखो और एक के साथ शक्तिशाली पेशाब और कुछ मजबूत जबड़े.

बोर्ज़ोई फिजनोमियाउनकी उपस्थिति सुरुचिपूर्ण और अभिजात वर्ग है, और उनकी उपस्थिति बिल्कुल दर्शाती है कि वह क्या है: एक निरंतर शिकारी और गलियारा लगा रहा है, एक लंबी और मांसपेशी गर्दन के साथ, और शक्तिशाली जबड़े के साथ जो उसे अपने शिकार को कम करने और immobilize करने की अनुमति देता है।

दूसरी तरफ, मजबूत और मांसपेशी पैरों के साथ, इसकी कमाना और लचीली पीठ, दौड़ में बड़ी गति तक पहुंचने में सक्षम बनाती है।

आपके बारे में शव, यह एक कुत्ता है बहुत बड़े अनुपात, थोड़ा आयताकार शरीर संरचना के साथ - व्यापक पीठ रेखा व्यापक, मांसपेशियों और लोचदार है। एक तेज वक्र का वर्णन करते हुए पेट बहुत पीछे हट जाता है।

उसकी सिर यह लंबा, संकीर्ण और पतला है, इसमें एक महान प्रोफ़ाइल है, थोड़ा उत्तल और शैलीबद्ध है। एक धुरी के रूप में स्नैप संकीर्ण है, और ट्रफल बड़ा और मोबाइल है।

रूसी ग्रेहाउंड शारीरिक विशेषताओं

बोर्ज़ोई के बारे में है बड़ी आंखें, बादाम आकार, लगभग हमेशा अंधेरे हेज़ल या चॉकलेट। वे कुछ हद तक oblique स्थिति में प्रत्यारोपित हैं और बहुत अभिव्यक्तिपूर्ण हैं।

कान वे पतले, छोटे होते हैं, लेकिन अच्छी गतिशीलता के साथ, वे आंखों की रेखा से ऊपर और कुछ वापस ऊपर डाले जाते हैं। जब यह सतर्क होता है तो कुत्ता खड़ा होता है।

उनके पैर वे "खरगोश पैर" प्रकार, संकीर्ण, लंबे और अंडाकार हैं। उंगलियों को कुचल दिया जाता है और बहुत करीब मिलते हैं और नाखून बहुत मजबूत होते हैं और बहुत लंबे होते हैं, क्योंकि वे जमीन को छूते हैं।

विशाल बोर्ज़ोई कुत्ता

पूंछ लंबी है, पतली और कम ऊंचाई पर प्रत्यारोपित, hocks तक पहुंचने। आराम से, कुत्ता इसे गिरने देता है - कार्रवाई में, इसे एक सब्बर के रूप में ले जाता है। यह प्रचुर मात्रा में फर के साथ कवर किया गया है।

उसकी बाल बहुत रेशमी और मुलायम है. सिर में, कान और extremities नरम है - शरीर में यह भारी और लंबा है - कंधे और रंप में यह घुंघराले और गर्दन में, बहुत मोटी और प्रचुर मात्रा में है।

आइए अब और अधिक विस्तार से देखें बोल्ज़ोई कैसा है और दौड़ का मानक:

रेस मानक

नस्ल के रूसी ग्रेहाउंड मानक

  • सामान्य उपस्थिति: एक मोनेंटेंट लेकिन अभिजात वर्ग है, रूपों की पतली सद्भावना, पतली लेकिन साथ ही मजबूत संविधान, और पतली और विकसित मांसपेशियों के साथ।
  • आकार और आकारविशाल
  • क्रॉस की ऊंचाई: 78 से 85 सेमी पुरुषों और 68 से 78 सेमी महिलाओं के बीच।
  • भार: 35 से 50 किलो पुरुषों और 30 से 45 किलो महिलाओं के बीच।
  • स्रोत: रूस
  • अन्य नाम: रूसी शिकार साउंडथउंड / लेवियर डी चेस रुस / रस्सीशर जगद विंडहंड / रस्काया सोवाया बोरज़या / बोरज़ोई।
  • शव: मजबूत और लम्बा हुआ, यह पेट की पिछली पंक्ति को पेट की ओर एकत्रित करता है।
  • सिर: यह पतला, लंबा, संकीर्ण और अभिजात वर्ग है। प्रोफ़ाइल के दृश्य, खोपड़ी की बेहतर रेखाएं और नाक के बेंत एक लंबी रेखा, थोड़ा उत्तल बनाते हैं। यह इतना पतला है कि मुख्य नसों त्वचा के नीचे पारदर्शी हैं।
  • खोपड़ी: संकीर्ण, विस्तारित और अंडाकार, लेकिन लगभग फ्लैट।
  • थूथना: यह लगभग खोपड़ी के समान लंबाई है।
  • कवक: यह बड़ा और मोबाइल है।बोर्ज़ोई परिभाषा
  • आंखें: वे बड़े, काले हेज़ल या गहरे भूरे, थोड़ा प्रमुख, बादाम के आकार के होते हैं, लेकिन फट नहीं जाते हैं। वे विशिष्ट रूप से प्रत्यारोपित हैं और बहुत अभिव्यक्तिपूर्ण हैं।
  • कान: वे छोटे, पतले और मोबाइल होते हैं - वे आंखों की रेखा के ऊपर और पीछे की ओर डाले जाते हैं और जब कुत्ते आराम पर होते हैं तो वे गर्दन के नाप की ओर जाते हैं। कानों की युक्तियों को एक साथ घिरा हुआ है और गर्दन के साथ, और अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। जब कुत्ता सतर्क होता है, तो कान पक्षों या सामने तक उठाए जाते हैं। कभी-कभी एक कान या दोनों घोड़े के कान की तरह उगते हैं।
  • नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): यह बहुत कम चिह्नित है।
  • mandibles: सफेद और मजबूत दांतों से लैस, वे कैंची या क्लैंप में नियमित और सही काटने देते हैं।
  • गरदन: यह लंबा, पतला है और पक्ष फ्लैट हैं। इसमें एक मजबूत पेशाब है और थोड़ा कमाना है, हालांकि कुत्ता कभी इसे उच्च नहीं करता है।
  • स्तन: मध्यम चौड़ाई, गहरा और लंबा, लगभग कोहनी के स्तर तक पहुंचता है और धीरे-धीरे झूठी पसलियों की ओर बढ़ता है, जो कम होते हैं। पसलियों के पिंजरे लंबे और कुछ हद तक प्रमुख हड्डियों द्वारा गठित किया जाता है।
  • वापस: यह व्यापक, मांसपेशियों और लोचदार है। पीठ के साथ, जो लंबे और मांसपेशियों में है, और लंबी, चौड़ी, लंबी और चौड़ी, वे एक वक्र बनाते हैं जो पुरुषों में अधिक स्पष्ट होती है।
  • पिछले सदस्य: वे पतले और मांसपेशियों, पूरी तरह से सीधे और समानांतर हैं। कंधे: कंधे के ब्लेड लंबे और तिरछे होते हैं। अग्रभाग लंबे और पतले होते हैं - सामने से देखे जाते हैं वे संकीर्ण होते हैं और प्रोफ़ाइल में चौड़े होते हैं। हथियार एक मामूली oblique स्थिति में रखा जाता है। उनकी कोहनी शरीर के औसत विमान के समानांतर होती हैं।
  • बाद के सदस्य: वे सीधे और समानांतर हैं, और वे सामने के चरम से थोड़ा अलग हैं। उसके पैर लंबे और मांसपेशी हैं, और obliquely स्थित हैं। तिब्बिया और मादा और टिबिया और तर्सस द्वारा बनाए गए जोड़ अच्छी तरह से विकसित होते हैं, व्यापक होते हैं और एक चिह्नित कोण होता है। घुटने अच्छी तरह से कोण हैं।
  • pies: वे पतले, संकीर्ण और एक लंबे अंडाकार (तथाकथित "खरगोश" पैर) के आकार में हैं। उनकी उंगलियां कमाना और एक साथ हैं, और नाखून, बहुत मजबूत, लंबे हैं, क्योंकि वे जमीन को छूते हैं।
  • पूंछ: यह विस्तारित, पतला और कम प्रत्यारोपण है। आराम से, कुत्ता इसे हिंद पैर के बीच रखता है, और इस मामले में हॉक तक पहुंच जाता है। जब कुत्ता चलता है तो यह उसे और वक्र को सब्बर के रूप में ले जाता है, लेकिन इसे पृष्ठीय रेखा से ऊपर कभी नहीं उठाता
  • त्वचा: यह ढीला और लचीला है।
  • बाल: बोरज़ोई कुत्ते का फर रेशमी, मुलायम और छोटी लूप में है (हालांकि कभी बंद कर्ल में नहीं)। सिर पर, कान और अंग त्वचा के खिलाफ साटन, छोटे और तंग होते हैं। शरीर में यह काफी लंबा और चौड़ा होता है, लेकिन किनारों और जांघों पर छोटा होता है- कंधे के ब्लेड पर और रंप बेहतर लूप बनाता है। बाल जो फ्रिंज बनाते हैं, जांघों पर पैंट और पूंछ पर पंख लंबा होता है। गर्दन पर बाल मोटे और भरपूर हैं।
  • रंग: रूसी ग्रेहाउंड के रंगों के लिए, मंडल अपने सभी रंगों में नीले और चॉकलेट को छोड़कर रंगों, ठोस या धब्बे के साथ किसी प्रकार का संयोजन पेश कर सकता है। काला मुखौटा चारकोल मैटल की विशेषता है। फ्रिंज, पैंट और पूंछ का पंख हल्का छाया का होता है।
  • प्रस्ताव: शिकार नहीं करते समय, कुत्ते का सामान्य आंदोलन एक लंबा, चुस्त, बहुत लोचदार और हवाई ट्रॉट होता है। शिकार के दौरान यह बड़े पैरों के निशान के साथ एक बेहद तेज़ गैलप प्रस्तुत करता है।
  • एफसीआई वर्गीकरण: एफसीआई सं। 1 9 3 समूह 10 - साउंडथउंड्स। धारा 1 - लंबे या घने बालों वाले घाव।

Borzoi पिल्ले

बोर्ज़ोई पिल्ला खरीदता है

अमेज़ॅन कुत्तोंयदि आप की तलाश में हैं रूसी ग्रेहाउंड जानकारी, यह संभव है कि आप बोल्ज़ोई को गोद लेने या खरीदने पर विचार कर रहे हों। चूंकि यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण निर्णय है, हम सोचते हैं कि आपके लिए पहलुओं की एक श्रृंखला जानना उचित है रूसी ग्रेहाउंड पिल्ले या बोल्ज़ोई.

इस नस्ल के पिल्ले जिज्ञासा और ऊर्जा के साथ हमेशा बह रहे हैं। कुछ ऐसा होता है जो वे काफी विनाशकारी हो सकते हैं अगर उन्हें ध्यान और व्यायाम की अच्छी खुराक नहीं दी जाती है, और हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि वे नहीं पहुंचते हैं मनोवैज्ञानिक परिपक्वता कम से कम ढाई या तीन साल तक।




सामान्य तौर पर, रूस greyhounds शांत और बहुत संतुलित कुत्ते हैं, लेकिन puppyhood आपकी ऊर्जा का स्तर अधिक है और इसलिए, काफी चंचल और वयस्कों से भी अधिक प्रतियों अनियंत्रित कर रहे हैं।

इसके अलावा, युवा कुत्ते शोर और अचानक गेम के लिए अप्रत्याशित रूप से प्रतिक्रिया दे सकते हैं। दूसरी ओर, हम परिसर से शुरू करनी चाहिए कि सबसे अधिक प्रतियां, स्वभाव से करते हैं, बहुत ज्यादा चंचल, यहां तक ​​कि पिल्ले, होने के लिए नहीं ताकि बच्चों को अपनी कंपनी की ऊब कर सकते हैं।

बोर्ज़ोई का इतिहास और उत्पत्ति

ग्रेहाउंड रूसी इतिहासयह एक विशाल नस्ल कुत्ता ग्रेहाउंड के समूह ने कम से कम नौ शताब्दियों के लिए मैदानों पर अपने शिकारियों में रूसी रईसों के साथ है, लेकिन इसकी उत्पत्ति वे थोड़ा अंधेरे हैं और उनके बारे में सभी स्वाद के लिए सिद्धांत हैं इतिहास.

इस प्रकार, दूसरों का तर्क है कि, greyhounds के बाकी की तरह, कुत्तों कि प्राचीन मिस्र में कम से कम 6000 साल पहले पैदा हुए थे, जबकि दूसरों को अब तक और इस बयान लेने के लिए हिम्मत नहीं है से उतरा हालांकि वे स्वीकार करते हैं यह है कि सदियों से मुश्किल से बदल गई एक बहुत पुरानी दौड़ का, यह बताता है कि यह इससे निकला है फारसी ग्रेहाउंड सैलुकी, कि नौवीं और दसवीं सदी के दौरान वे बीजान्टियम से रूस तक चले गए, और बाद में, तेरहवीं शताब्दी में, उन्हें मंगोलों द्वारा पेश किया गया, जिन्होंने पूर्व से क्षेत्र पर हमला किया था।

हालांकि, बाद के अध्ययनों से संकेत मिलता है कि बोर्ज़ोई का असली पूर्वज इसी तरह की विशेषताओं के कुत्ते से निकलता है जो सदियों से किर्गिस्तान, कज़ाकिस्तान और अफगान मैदानों के क्षेत्र में रहता था।

सिल्क रोड के कारवां के बाद, इन प्राचीन दौड़ दक्षिण, जहां Saluki उत्पन्न करने के लिए चले गए, और पूर्व की ओर है, जहां अन्य शाखाओं प्रतीत होता है कि वर्तमान Borzoi का गठन उतरता है।

बोर्ज़ोई उत्पत्ति

इस नस्ल के पूर्ववर्ती के शीर्षक के लिए अन्य उम्मीदवार इस क्षेत्र के भालू शिकार कुत्तों, टार्टर्स के कुत्तों, रूसी मैदानों के चरवाहे कुत्ते और प्राचीन प्रकार के अन्य प्रकार हैं।

वास्तव में, यह बहुत संभावना है कि ये सभी जानवर निकट से संबंधित हैं और जो रेखा को दूसरे से अलग करते हैं, वह एक जटिल काम है, यदि असंभव नहीं है।

हालांकि, इसकी विशिष्ट मूल की परवाह किए बिना, क्या ज्ञात है कि ग्यारहवीं शताब्दी के रूसी रईसों पहले से ही अपने पसंदीदा नरम बागे उत्कृष्ट धावक, मजबूत और पतला शरीर, भव्य भव्य असर और चाल के रूप में इसे अपना लिया था।

इस अर्थ में कुछ फ्रेंच है कि इस सदी में जो एना डे कीव, राजकुमार यारोस्लाव की बेटी की फ्रांस में आगमन समझदार और फ्रांस के हेनरी मैं के भविष्य की पत्नी, तीन रूसी greyhounds के साथ वर्णित के बीच में दिनांकित लेखन देखते हैं, और एक और दिनांक 1260 के आसपास है जिसमें नोवागोरोड के ग्रैंड ड्यूक की अदालत में इस महान कुत्ते के साथ खरगोश का पहले ही उल्लेख किया गया है।

वास्तव में, दौड़ का पहला मानक बहुत प्राचीन काल में भी लिखा गया था, खासकर वर्ष 1650 में, और वर्णित जानवर वर्तमान रूसी ग्रेहाउंड से अधिक भिन्न नहीं है।

1861 में यह Borzois, एक गतिविधि है कि अभिजात वर्ग का एक राष्ट्रीय खेल का दर्जा पर पहुंच गया, का उपयोग करते हुए बहुत ग्रैंड ड्यूक निकोलस युवा, रूस के ज़ार निकोलस मैं के पोते के लिए रूस भेड़िया शिकार में लोकप्रिय हो गया है, सबसे महत्वपूर्ण प्रजनक में से एक था उन्नीसवीं सदी के अंत में इस दौड़ की और इस नस्ल के एक सौ जानवरों के आसपास kennels महल में किया करते थे।

रूस में पहले के आदेश के सामाजिक घटना में बदल गया, भेड़िया शिकार की ओर बढ़ इन विशाल कुत्तों की एक सौ से भी अधिक था, कई प्रजनकों, जो अपने मूल को दिखाने के लिए एक विशिष्ट रंग के साथ जानवरों का उत्पादन किया जाता प्रतिनिधित्व करने, या रईसों कुछ अन्य जानवरों प्रतिष्ठित आसानी से कस्टम भी ब्रिटेन में ग्रेहाउंड प्रजनक लागू करने के लिए इस्तेमाल किया।

वास्तव में, यह उन विशेष कुत्तों खेल भी लोमड़ी के शिकार में एकजुट हो रहे हैं के लिए एक आम बात थी, के रूप में अलग पृष्ठभूमि से अभिजात इन घटनाओं का फायदा उठाया को पूरा करने और माहौल और तमाशा कि निस्संदेह शानदार रूस greyhounds प्रदान की आनंद लेने के लिए: जब शिकारी जानवर के बाद borzois की तिकड़ी का शुभारंभ एक भेड़िया या एक लोमड़ी, झलक (आमतौर पर एक नर और दो मादा) है, जो समय वे अपने शिकार पर पहुंच गया पर नीचे गुना करने के लिए अपने शक्तिशाली जबड़े के साथ उसकी गर्दन अपना शिकार बनाती थीं और वे मंजिल शिकारी के लिए इंतज़ार कर पर स्थिर रखा आम तौर पर एक चाकू के साथ घोड़े की पीठ पर पहुंचे और मार दिया,।

नमूनों के शिकार के लिए सबसे उपयुक्त का चयन करने के लिए, अभिजात कुत्ते उनके इस तरह के मुद्दों के अधीन है और केवल मजबूत, तेज, होशियार, केवल लोगों को पुन: पेश करने की अनुमति दी का चयन किया।

इन परीक्षणों को ध्यान से व्यवस्थित किया गया था और अक्सर कई दिनों तक बढ़ाया जा सकता था, जिसके दौरान कुत्तों द्वारा खाद्य आपूर्ति भी पैदा की जाती थी, जिन्होंने शिकार के शिकार और छोटे शिकार से मनोरंजन किया था।

हालांकि, 1918 में दिग्गजों और रूसी अभिजात वर्ग के पतन के साथ, यह एक बार तो बेशकीमती दौड़ लगभग पूरी तरह से क्रांतिकारियों, जो इसे दिग्गजों और रूसी ब्लैंका के अत्याचार के प्रतीक के रूप में देखा था के हाथों में गायब हो गया, वे नष्ट करने के लिए चाहता था।

सौभाग्य से, जानवर ग्रामीण इलाकों में, साथ ही इंग्लैंड और संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे अन्य यूरोपीय देशों में जीवित रहने में कामयाब रहा, एक ऐसा देश जहां बोर्ज़ोई व्यापक है और आज बहुत लोकप्रिय है।

दौड़ है कि इंग्लैंड के लिए आया था के पहले भाग, देश में जहां रूस ग्रेहाउंड के पहले क्लब 1892 में बनाया गया था में था ज़ार अलेक्जेंडर द्वितीय उन्नीसवीं सदी में इंग्लैंड की महारानी विक्टोरिया को दे दिया गया था, और दिलचस्प है निम्नलिखित इस खूबसूरत दौड़ के मानक को संरक्षित और संरक्षित करने के लिए न्यूकैसल के डुक्से से एक प्रस्ताव।

वास्तव में, यह यूनाइटेड किंगडम में सबसे पुराने कुत्ते क्लबों में से एक है। और इस देश से ठीक 188 9 में संयुक्त राज्य अमेरिका की दिशा में पहली प्रतिलिपि आई, जिस देश में दो साल बाद आधिकारिक तौर पर मान्यता प्राप्त हुई थी, लेकिन 1 9 36 तक इसका नाम कहां था रूसी cazalobos.

जब एक सोवियत Constantin Esmont नामित सैनिक शेष रूस greyhounds के विभिन्न प्रकार की एक विस्तृत रिकॉर्ड बना दिया है और कम्युनिस्ट सरकार जाति की वसूली के लिए मंजूरी दे दी हो गया रूस 1940 के अंत तक नहीं था, के बावजूद tsars के साथ अपने पुराने कनेक्शन का।

शिक्षा और प्रशिक्षण

बोर्ज़ोई को शिक्षित कैसे करेंके लिए के रूप में एक रूसी ग्रेहाउंड को शिक्षित करने के लिए कैसे, वास्तव में, इसे हर समय एक लंबे पट्टा से बांधना बेहतर होता है, जाने और इसे बंद करने की इजाजत देने के लिए, क्योंकि जानवर के पास इसके गुरु के प्रति प्रतिक्रिया करने का समय होने से पहले नुकसान हो सकता है।

इस कारण से, यह भी जरूरी है कि रूसी ग्रेहाउंड अच्छी तरह से हो प्रशिक्षित और यह कि उसका मालिक उसके लिए एक प्रामाणिक नेता बन जाता है जिसके लिए जानवर जितना संभव हो उतना अंधा कर देता है।

आज्ञाकारिता में इस ग्रेहाउंड को प्रशिक्षित करें यह कुछ जटिल कार्य हो सकता है, क्योंकि आमतौर पर घाव आमतौर पर काफी जिद्दी होते हैं, इसलिए उनके मालिक को दृढ़ और बहुत धीरज होना चाहिए।

किसी पेशेवर को जाने या अच्छे प्रजनक से सलाह मांगना हमेशा सलाह दी जाती है। आप इस तरह के एक एसोसिएशन या दौड़ के क्लब भी जा सकते हैं या परामर्श कर सकते हैं।

रूसी ग्रेहाउंड की भोजन

रूसी ग्रेहाउंड खिलाने

अमेज़ॅन कुत्तोंके लिए के रूप में बोर्ज़ोई कैसे फ़ीड करें, अच्छी गुणवत्ता वाले भोजन और सूखे कुत्ते के भोजन या कच्चे मांस की तुलना में बेहतर ताजा भोजन प्रदान करना आवश्यक है, क्योंकि अन्य ग्रेहाउंड की तरह, यह सूजन और गैस्ट्रिक टोरसन पीड़ित होता है।

इसी कारण से, उसे चुपचाप पाचन करने की अनुमति देना और उसे भोजन के बाद अभ्यास करने के लिए बाहर ले जाना सुविधाजनक है। यह भी सलाह दी जाती है कि भोजन को एक ही हार्दिक भोजन के साथ बैठने की बजाय दिन में कई बार छोटी मात्रा में भोजन प्रदान किया जाए।

वैसे भी, यह एक कुत्ता नहीं है जो बड़ी मात्रा में भोजन का उपभोग करता है, क्योंकि, इसकी ऊंचाई के बावजूद, शरीर की वसा की इसकी एकाग्रता काफी कम है, जैसा कि सभी अच्छे धावकों के मामले में, ताकि नियम उदाहरण के लिए, सामान्य वयस्क सेटर या चरवाहे कुत्ते की तुलना में सामान्य को अधिक भोजन की आवश्यकता नहीं होती है।

और बस महान आकार के अन्य कुत्तों के साथ की तरह, पशु को रोकने के लिए एक ऊंचे मंच पर भोजन और पानी के कंटेनर जगह एक अच्छा विचार है बेचैनी इस उस के साथ, भूमि पर उसके सिर कम करने के लिए मजबूर किया जाता है इसका मतलब है।

सौभाग्य से, आजकल आप कर सकते हैं ग्रेहाउंड के लिए खाना खरीदो विशेष पशु भंडार में और ऑनलाइन भी खरीदा जा सकता है।

स्वास्थ्य और बोर्ज़ोई रोग

रूसी ग्रेहाउंड रोगस्वास्थ्य के लिए, रूसी ग्रेहाउंड आमतौर पर एक सुंदर स्वस्थ कुत्ता है, इतना अधिक है कि ज्यादातर नमूने एक का आनंद लें लंबी उम्र विशाल नस्लों के अन्य कुत्तों से अधिक- बोर्ज़ोई अपने मालिक के साथ 11 या 12 साल के लिए है, और भाग्यशाली और विशेष रूप से स्वस्थ नमूने 14 साल तक जीवित रह सकते हैं।

फिर भी, नस्ल कुछ पीड़ित होने की प्रवृत्ति दिखाता है रोग या स्वास्थ्य समस्याएं सभी शवों के लिए आम है, इसलिए उनके मालिक को इसके बारे में पता होना चाहिए और किसी भी लक्षण से अवगत होना चाहिए।

इन स्थितियों में से एक, सबसे अधिक बार तक, है गैस्ट्रिक टोरसन, पहले ही उल्लेख किया गया है, इस मामले में जानवर को तत्काल पशु चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता होती है, क्योंकि यदि इसका जल्दी से और ठीक से इलाज नहीं किया जाता है, तो उसे उसकी जिंदगी मिल सकती है।

घावों की एक और समस्या यह है कि अतिसंवेदनशीलता जो संज्ञाहरण दिखाती है, ताकि मालिक को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उसके पशुचिकित्सा को इस विशिष्टता के बारे में उचित रूप से सूचित किया गया हो, यदि कोई सर्जिकल हस्तक्षेप होना चाहिए जिसके लिए sedation की आवश्यकता हो।

इसके अलावा, क्योंकि यह एक विशाल दौड़ है, यह पीड़ित हो सकता है कूल्हे और कंधे डिस्प्लेसिया, हालांकि अक्सर उनके आकार के अन्य कुत्तों या यहां तक ​​कि छोटे भी नहीं

कुछ नमूने पीड़ित हैं osteochondritis (एक विकार जिसमें जोड़ों के उपास्थि में दरारें बनती हैं) या रेटिना की समस्याएं. लेकिन आम तौर पर यह एक स्वस्थ और स्वस्थ कुत्ता है, देखभाल करने में आसान है और कुछ दैनिक मांगों के साथ।

सब ने कहा, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि अपने विशाल आकार की वजह से, व्यायाम की अपनी उच्च की मांग और इसके बजाय स्वतंत्र, रूस ग्रेहाउंड नहीं किसी भी परिवार के लिए एक सिफारिश कुत्ता है, क्योंकि उसके मालिक प्रदान करने के लिए तैयार रहना चाहिए बहुत सारी गतिविधियां और मनोरंजन।

अब, जो भी अपने जीवन को साझा करने का फैसला करता है, उनकी जीवित जगह और इन विशालकाय ग्रेहाउंडों में से एक के साथ उनका समय, यह सुनिश्चित कर सकता है कि वे इस प्राचीन खजाने का आनंद पूरी तरह से आनंद लेंगे।

नस्ल के लिए विशिष्ट देखभाल

एक बोर्ज़ोई कुत्ते की देखभाल कैसे करेंअमेज़ॅन कुत्तोंरखरखाव के लिए, सच यह है कि यह लंबे और प्रचुर मात्रा में कोट के बावजूद आसान है। यह जरूरी है हार्ड ब्रिस्टल ब्रश के साथ सप्ताह में दो या तीन बार ब्रश करें इसकी रेशमी और थोड़ा लहरदार कोट के लिए, या भी थोड़ा, घुंघराले समुद्री मील की मुक्त और tangles बने हुए हैं, लेकिन के रूप में यह एक जानवर है कि गंदा आसानी से हो जाता है नहीं है, यह के लिए मेंटल एकदम सही हालत में रखा जाता है आवश्यक लगातार उसके स्नान के लिए नहीं है ।

लेकिन चूंकि यह एक ऐसी प्रणाली रूस मैदान कुत्ते परिस्थितियों के अनुसार ढाल है, प्रचुर मात्रा में अस्तर कि ठंड के मौसम में या ठंडे जलवायु में भी मोटा हो जाता है है, लेकिन गर्मियों के दौरान, या जानवर जीवन अगर एक गर्म वातावरण वाले देश में, यह अतिरिक्त गर्मी से बचने के लिए गिरता है, यही कारण है कि इन अवधि में जानवरों को उन सभी मृत बाल से छुटकारा पाने में मदद करने के लिए ब्रशिंग की दर में वृद्धि करना दिलचस्प होता है।

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा रूसी ग्रेहाउंड या बोल्ज़ोई आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य प्रकार के कुत्तों को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों. और यदि आप स्वास्थ्य, पोषण, व्यवहार और बहुत कुछ पर युक्तियों और उत्तरों तक पहुंच बनाना चाहते हैं ... श्रेणी के लिए जाएं कुत्तों.

इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक सेवानिवृत्त ग्रेहाउंड कैसे चुनेंएक सेवानिवृत्त ग्रेहाउंड कैसे चुनें
स्पेनिश ग्रेहाउंडस्पेनिश ग्रेहाउंड
बोर्ज़ोई कुत्तों की नस्लबोर्ज़ोई कुत्तों की नस्ल
इतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता ग्रेहाउंड नस्लइतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता ग्रेहाउंड नस्ल
स्पेनिश ग्रेहाउंड नस्लस्पेनिश ग्रेहाउंड नस्ल
एक ग्रेहाउंड की विशेषताएंएक ग्रेहाउंड की विशेषताएं
बोरज़ोई, रूसी ग्रेहाउंड, रूसी हाउंड, बरज़ोईबोरज़ोई, रूसी ग्रेहाउंड, रूसी हाउंड, बरज़ोई
कुत्ते नस्लों | स्पेनिश ग्रेहाउंडकुत्ते नस्लों | स्पेनिश ग्रेहाउंड
आयरिश ग्रेहाउंड नस्लआयरिश ग्रेहाउंड नस्ल
रूसी नीली बिल्लीरूसी नीली बिल्ली
» » Borzoi या रूसी ग्रेहाउंड
© 2021 taktomguru.com