taktomguru.com

बर्नीज़ माउंटेन डॉग

बर्नीज़ cowherd की विशेषताओं

इसकी महान सुंदरता, भलाई और इसका बड़ा आकार क्या है। इस पालतू जानवर है चरित्र स्नेही, वफादार और बहुत बुद्धिमान. मूल रूप से स्विट्ज़रलैंड से, कुछ कुत्ते अपने काम पर बहुत अच्छे होते हैं: एक गार्ड कुत्ते बनने के लिए। में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाते हैं बर्नी कुत्ते बर्ने की नस्ल: स्वभाव, उपस्थिति, स्वास्थ्य, बीमारी, पोषण, देखभाल और इतिहास। खरीद या गोद लेने, शिक्षा और प्रशिक्षण के लिए सलाह के अलावा। हम शुरू करते हैं?

बर्नीज़ cowherd के चरित्र

बर्नीज़ झुंड का क्या व्यवहार है?सबसे ऊपर, बर्नी भेड़ के बच्चे का सबसे बड़ा गुण है उत्कृष्ट चरित्र, अच्छा यह दिखाता है स्नेही, समर्पित और दयालु, एक अत्यधिक के साथ बच्चों के लिए प्यार घर का

वह अपने मालिक के साथ जो रिश्ते स्थापित करता है वह सब से ऊपर है वफादार और वफादार व्यवहार पूरे जीवन के लिए, और जो लोग घर आते हैं, उनके साथ अजनबी समेत, जो कभी नहीं देखे, बहुत दोस्ताना व्यवहार करते हैं। और सामान्य रूप से, वही होता है अन्य कुत्तों और अन्य प्रजातियों के जानवरों के साथ.

यह सब एक विशेष सुंदरता और एक तरह की उपस्थिति के साथ समाप्त होता है जो लगभग सच्चे कुत्ते को छुपाता है जो पीछे छिपा रहता है: एक अविनाशी अभिभावक जो कि किसी भी अजनबी की उपस्थिति के किसान को चेतावनी देता है।

और एक अच्छा गार्ड कुत्ता होने के बावजूद, उसके पास एक है स्वभाव कुछ भी प्रभावशाली नहीं है, इसलिए उसके साथ रहना बहुत आसान है। इसका मतलब यह नहीं है कि उसके पास गर्व और आत्मविश्वास की उच्च खुराक नहीं है, लेकिन सच्चाई यह है कि वह कभी भी जगह से बाहर नहीं दिखता है।

बर्नीज़ झुंड के पास क्या चरित्र है?

यह एक अच्छा खेत जानवर है और, जैसे, उसे अपने परिवार के साथ लगातार संपर्क की जरूरत है, तो उसे एक यार्ड या साजिश में, लंबे समय तक अकेले रहने या अलग रहने के लिए "निंदा" करने के लिए सुविधाजनक नहीं है, उदाहरण के लिए, केवल एक निगरानी के रूप में।

एक मजबूत के साथ स्नेही और संवेदनशील व्यक्तित्व, इस कुत्ते को लगातार मानव कंपनी होना चाहिए और सम्मान और देखभाल के साथ व्यवहार किया जाना चाहिए। यदि आप लंबे समय तक घर पर अकेले रहते हैं तो आप रोने के लिए प्रवण होते हैं (देखें क्यों कुत्ते रोते हैं)।

वह घर पर छोटे, घर पर बुजुर्गों और अन्य पालतू जानवरों के साथ अच्छी तरह से मिलता है। बुद्धिमान के रूप में, यह शिक्षित करना बहुत आसान है - यह अच्छी तरह से और तेज़ सीखता है, लेकिन आप इसे बहुत जबरदस्त तकनीकों के साथ उपयोग नहीं कर सकते हैं।

सिद्धांत रूप में, यह एक जानवर है कि बहुत अच्छी तरह से स्थिति को स्वीकार करता है परिवार की सामाजिक पैमाने के भीतर आवंटित किया जाना है क्योंकि वह खेत पर अधिक लोगों के साथ रहने के लिए आदी है और मिलनसार होते हैं और मेहनती है, लेकिन आपको लगता है कि बहुत स्पष्ट छोड़ना पदानुक्रम में सबसे ऊंची जगह अपने मालिक और बाकी के परिवार द्वारा कब्जा कर लिया गया है।

बर्ने कुत्ते बर्ने का डर क्या हैअपने मकान मालिक जानता है एक प्राकृतिक और शांत नेता के रूप में खुद को स्थापित और स्पष्ट तरीका समारोह छोड़ नहीं करता है, अपने कुत्ते के साथ स्वभाव समस्याओं की आवश्यकता नहीं है, अगर नहीं, तो यह अपने आप में पूरी तरह से अपने सौहार्दपूर्ण और सहभागी प्रकृति से परे कुछ व्यवहार विकसित कर सके।

दूसरी तरफ, चूंकि यह एक बड़ा काम कुत्ता है, शांत होने के बावजूद और घर के अंदर घंटों के लिए स्थिर और आराम से रहने के बावजूद, यह एक अपार्टमेंट में उठाने के लिए सबसे उपयुक्त नस्ल नहीं है शहर

यदि आप दिन में बहुत अधिक घंटे व्यतीत करते हैं तो अवसाद के अवस्था में आश्चर्यजनक आसानी से या मोटापे में पड़ सकता है जो आपके स्वास्थ्य के लिए घातक हो सकता है।

संक्षेप में, यह एक जानवर है बहुत स्नेही, दोस्ताना और अच्छा चरित्र आपके परिवार इकाई के सभी सदस्यों के साथ। खुद, दृढ़, चौकस और वफादार के बारे में बहुत यकीन है, वह एक उत्कृष्ट अभिभावक है। वह बहुत ही मूर्ख और शांतिपूर्ण है, इसलिए ट्रेन करना आसान है।

  • शक्ति: मध्यम / उच्च स्तर। अपने बड़े आकार की वजह से, आपको व्यायाम करने की ज़रूरत है ताकि आपकी मांसपेशियों और हड्डियां अच्छी स्थिति में रहें।
  • स्वभाव: काम पर सुरक्षित, चौकस और बहुत अच्छा अभिभावक कठिन, शांत और निपुण है। वह बहुत ही स्नेही और अपने परिवार के प्रति वफादार है।
  • अनुकूलन क्षमता: मी अल्पाइन घाटियों के आदी, गर्म जलवायु आपको नकारात्मक रूप से प्रभावित करते हैं, और आपको मुफ्त हवा की आवश्यकता होती है, इसलिए इस कुत्ते के लिए एक छोटे शहरी अपार्टमेंट में जीवन आदर्श नहीं है।
  • सुजनताएक ग्रेगरीय जानवर, उसे अपने परिवार के लोगों के साथ लगातार संपर्क की जरूरत है। वह हर किसी के साथ अच्छी तरह से मिलता है।
  • स्वास्थ्य: मई में संयुक्त समस्याएं हो सकती हैं और वजन हासिल करने की प्रवृत्ति दिखाती है
  • लंबी उम्र: बी 7 से 10 साल तक लाइव।
  • उपयोगिताबहुमुखी मूल गार्ड कुत्ते में, यह सहायक, शूटिंग पशु, कंपनी के रूप में बहुत उपयोगी है।
  • उपयोग: गार्ड, शूटिंग और कंपनी।

बर्नीज़ cowherd के लक्षण

बर्निज कुत्ते नस्ल की विशेषताएं क्या हैं?

में से एक बर्नीज़ cowherd की विशेषताओं जिसे पहली बार देखा गया है कि यह एक पशु है आश्चर्यजनक और आकर्षक उपस्थिति. वह मजबूत अंगों और सामंजस्यपूर्ण और संतुलित शरीर के साथ बड़ा, मजबूत, मांसपेशी है। चुस्त आकृति, भारी प्रतीत नहीं होता है।

यह एक profuse के साथ संपन्न है बहुत उज्ज्वल जेट काला कोट, छाती के साथ, चेहरे के स्नेउट और हिस्से सफेद, और शरीर के कुछ बिंदुओं द्वारा अच्छी तरह से वितरित अग्नि रंग के कुछ विशेष धब्बे।

उसकी शव एक मजबूत और बड़े कुत्ते, मजबूत, अच्छी मांसपेशियों के साथ और मजबूत हड्डियों के साथ संपन्न है, उसकी आकृति चुस्त, सामंजस्यपूर्ण और बहुत संतुलित है।

सिर यह शरीर के बाकी हिस्सों के साथ अच्छी तरह से आनुपातिक है और लागू होने के बिना मजबूत है। स्टॉप स्पष्ट है, लेकिन स्पष्ट नहीं है, और नाराज़ मजबूत है और इसकी सीधी नाक है।

बर्नीज़ cowherd की भौतिक विशेषताओं क्या हैं

उनके आंखें वे बादाम के आकार के होते हैं और आईरिस काले भूरे रंग के रंग का होता है। उनके ऊपर छोटे अग्नि-रंग के निशान को हाइलाइट करते हैं।

इसमें कुछ है कान गिरता है, त्रिभुज, लेकिन गोलाकार आकार के साथ, और सिर में उच्च डाला। वे सीधे बाल या थोड़ा लहर से ढके हुए हैं।

कुछ के तहत पिंस बहुत मजबूत और मजबूत, पैर बर्नीज़ cowherds छोटे, गोल और कटे हुए पैर की उंगलियों के साथ हैं। वे आमतौर पर सफेद होते हैं।

उसकी पूंछ यह काफी लंबा है और कुत्ता आमतौर पर इसे नीचे ले जाता है। हालांकि, जब यह गति में है, तो इसे पीछे की ओर या थोड़ा ऊपर उठाएं। यह बाल के साथ अच्छी तरह से ढका हुआ है।

आपके लिए फर, यह काफी लंबा, चिकना या लहरदार, मुलायम और चमकीला है। एक अच्छे तीव्र काले रंग के रंग में, यह कुछ विशेषताओं के अग्नि चिह्न और सफेद रंग के अन्य प्रस्तुत करता है।

चलो अब देखते हैं बर्नीज़ cowherd कैसे है और क्या है दौड़ मानक:

रेस मानक

बर्नी भौतिक उपस्थिति बर्ना

  • सामान्य उपस्थिति: बड़ा और मजबूत, बर्नीज़ cowherd एकमात्र स्विस cowherd है जो लंबे बाल है .. इस कुत्ते के चुस्त और मजबूत आंकड़े भी संतुलित और बहुत सामंजस्यपूर्ण है।
  • आकार और आकार: बहुत बड़ा
  • क्रॉस की ऊंचाई: पुरुषों के बीच 64 और 70 सेमी और 58 से 66 सेमी महिलाओं के बीच
  • भार: 40 से 50 किलो पुरुषों और 38 से 48 किलो महिलाओं के बीच।
  • स्रोत:
  • अन्य नाम: बेमिज़ माउंटेन डॉग / बौवियर बर्नोइस / बेमेर Sennenhund।
  • शव: शक्तिशाली और मजबूत, इसकी ऊपरी रेखा सीधे और क्षैतिज है, एक सामंजस्यपूर्ण संक्रमण और गर्दन से क्रॉस तक थोड़ा सा वंशज है। पीछे: यह सीधे और मजबूत है, पीछे की तरफ और कुछ हद तक ऊपर से एकत्रित किया गया है, और रंप धीरे-धीरे गोलाकार है।
  • सिर: शरीर के बाकी हिस्सों के साथ मजबूत और आकार का अनुपात, यह बहुत आकर्षक नहीं है।
  • खोपड़ी: अगर कोई प्रोफाइल में या सामने दिखता है, तो यह थोड़ा सा झुका हुआ है, और सामने की नाली बहुत विकसित नहीं होती है।बर्नीज़ cowherder विवरण
  • थूथना: मजबूत और मध्यम लंबाई, सीधे नाक के बेंत और फर्म होंठ, काले और जबड़े के लिए चिपके हुए होते हैं।
  • कवक: यह काला है।
  • आंखें: बादाम के आकार, वे अच्छी तरह से रखा जाता है, न तो धूप और न ही बहुत प्रकोप। वे गहरे भूरे रंग के होते हैं और आंखों से अच्छी तरह से जुड़े पलकें होती हैं।
  • कानमध्यम आकार और उच्च सम्मिलन, वे त्रिकोणीय लेकिन थोड़ा गोलाकार हैं। जब कुत्ता आराम पर होता है तो यह आमतौर पर फ्लैट होता है, जो सिर के किनारों पर समर्थित होता है, लेकिन यदि यह सतर्क रहता है या ध्यान में है तो आधार के पीछे उठाता है और सामने के किनारे को समर्थन देता है।
  • नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): यह स्पष्ट है, लेकिन यह बहुत स्पष्ट नहीं है
  • mandibles: काटने शक्तिशाली, पूर्ण और कैंची है, हालांकि इस नस्ल के कुछ उदाहरण भी हैं जो कभी-कभी क्लैंप में काटते हैं।
  • गरदन: यह मजबूत, मांसपेशी है और इसकी लंबाई मध्यम है।
  • स्तन: गहरा और चौड़ा, सामने में कोहनी की ऊंचाई तक पहुंचता है और इसमें एक लंबी पसलियों का पिंजरा होता है। पेट इस पसलियों के पिंजरे के अंत से पीछे के कमरे तक थोड़ा उगता है।बर्न फ्लॉक शरीर रचना
  • पिछले सदस्य: वे सीधे, समानांतर होते हैं और एक-दूसरे से अलग होते हैं। कंधे: स्कापुला या कंधे के ब्लेड मजबूत, लंबे और लंबे समय तक रखा जाता है, ताकि हाथ के साथ वे एक बहुत अधिक कोण नहीं बनाते हैं। कंधे शरीर से अच्छी तरह से जुड़े हुए हैं और अच्छी तरह से muscled हैं। अग्रसर मजबूत और सीधा है, जबकि हाथ लंबा है और विशिष्ट रूप से रखा गया है। कोहनी शरीर से अच्छी तरह से जुड़ी हुई हैं, वे अंदर या बाहर विचलित किए बिना सीधे हैं।
  • बाद के सदस्य: सीधे और समानांतर, वे एक साथ नहीं हैं, और स्पर्स पेश करने के मामले में, इन्हें आमतौर पर समाप्त कर दिया जाता है (उन देशों में जहां इस तरह की प्रथा की अनुमति है)। उनके पैर लंबे और तिरछे होते हैं, उनके पास अच्छी मांसपेशियों के साथ लंबी, चौड़ी और मजबूत जांघ होती है। घुटने स्पष्ट रूप से कोण हैं और मोजे मजबूत हैं और अच्छे कोण हैं।
  • pies: वे छोटे, गोल और सीधे हैं, वे अंदर या बाहर मोड़ नहीं करते हैं। उनके पास अच्छी घुमावदार उंगलियां हैं और एक साथ बहुत करीब रखी गई हैं। पिछले पैर की तुलना में हिंद पैर थोड़ा कम आर्केड हैं।
  • पूंछ: यह लंबा है, क्योंकि यह कम से कम हॉक की अभिव्यक्ति तक पहुंचता है, और बाल के साथ अच्छी तरह से ढका हुआ है। आराम से लटकता है, लेकिन जब कुत्ता गति की लहरों में पीछे की तरफ या थोड़ी अधिक ऊंचाई पर होता है।
  • बाल: यह लंबा, सीधा, या थोड़ा छोटा, और बहुत उज्ज्वल है।
  • रंग: मूल रूप से, पृष्ठभूमि रंग है जेट काला बहुत उज्ज्वल है, लेकिन बर्नीज़ झुंड नमूने भी कुछ लाल-भूरे रंग के धब्बे, तथाकथित दिखाते हैं रंग या आग, बहुत परिभाषित और लगभग हमेशा उसी तरह वितरित - गाल पर, आंखों में, पैरों और छाती पर। वे सफेद, साफ और सममित अंक भी दिखाते हैं जो सिर पर शुरू होते हैं, नाक के दोनों किनारों पर फैले होते हैं और थूथन सफेद दागते हैं। गले से छाती तक भी एक मध्यम चौड़ा सफेद स्थान चलाता है। अंत में, आम तौर पर पूंछ की नोक पर और पैरों पर सफेद के अन्य निशान होते हैं।
  • प्रस्ताव: कुत्ता सतह को अच्छी तरह से कवर करता है जो इसे गोद लेता है, और अग्रिम एक समान है, मुफ्त मार्ग के साथ और हिंद क्वार्टर द्वारा अच्छे जोर से सुसज्जित है। ट्रॉट पर अंगों को सामने और पीछे से देखे गए सीधी रेखा में रखा जाता है।
  • एफसीआई वर्गीकरण: एफसीआई संख्या 45 समूह 2। कुत्तों का प्रकार पिंसर और स्केनौज़र, मोलोसोइड, और कुत्तों के प्रकार पहाड़ और स्विस बैलन। धारा 3 - माउंटेन कुत्ते और स्विस बैल।

बर्नीज़ cowherd पिल्ले

बर्न काउबॉय जहाज बिक्री

अमेज़ॅन कुत्तोंयदि आप इस लेख को पढ़ रहे हैं बर्नीज़ cowherd की जानकारी, संभवतः आप पर विचार कर रहे हैं एक बर्नीज़ cowherd पिल्ला की गोद लेने या खरीद. लेकिन ऐसे कई पहलू हैं जो बड़े निर्णय लेने से पहले आपको ध्यान में रखना चाहिए।

उदाहरण के लिए, इस नस्ल के पिल्ले में काफी धीमी परिपक्वता होती है, इसलिए सामाजिककरण का कार्य, जो सभी जातियों के साथ किया जाना चाहिए, इस मामले में समय में थोड़ा और बढ़ाया जाना चाहिए।

इसी तरह आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप अपनी सभी मांसपेशियों और कंकाल की विकास और विकास आवश्यकताओं के लिए पर्याप्त पोषण प्राप्त करें। पशु चिकित्सक हमेशा आपकी तरफ से सलाह देगा और उचित तरीके से पालन करेगा।

इतिहास और उत्पत्ति

बर्नीज़ माउंटेन डॉग की उत्पत्ति क्या है बर्नीज़ cowherd की उत्पत्ति, स्विस पठार के क्षेत्र में, बर्न शहर के आसपास के इलाकों में, ऐतिहासिक दृष्टि से यह कुत्ता परंपरागत रूप से एक खेत कुत्ते के रूप में प्रयोग किया जाता था।

उन्होंने कहा कि घर के पहले अभिभावक, तो परिवार का साथी था, लेकिन यह स्विस छोटे से परिवार डेयरियों, जहां वह ताजा दूध के डिब्बे ले जाने छोटे कार्ट में मसौदा जानवरों के रूप में काम के लिए एक आदर्श सहायक बनाने समाप्त हो गया।

अन्य ड्रोवर्स के विपरीत, बर्न कभी नहीं, एक चराने कुत्ते के रूप में इस्तेमाल किया गया के रूप में क्षेत्र में किसानों ने गायों की एक बहुत ही सीमित संख्या के लिए इस्तेमाल किया और उस क्षेत्र में बकरी या भेड़ के झुंड थे। वह मजबूत, मांसपेशियों और शांत है।

बहुत विश्वसनीय इस दौड़ की प्राचीनता को पुष्ट करने के डेटा नक्काशी और अठारहवीं सदी के चित्रों में जो पहले से ही कुत्तों समान बिल प्रतीत होती हैं, लेकिन संरक्षित हैं, और उनके चयन के रूप में दोनों अपने विकास, उनके प्राकृतिक क्षमताओं और स्वभाव समझाया जा सकता है उस क्षेत्र के विशेष idiosyncrasy में भाग लेना जिसमें यह बनाया गया था।

बर्नीज़ cowherd की कहानी क्या हैअठारहवें और उन्नीसवीं सदी के दौरान बर्न क्षेत्र शांतिपूर्ण और राजनीतिक और आर्थिक उथल-पुथल है कि अपने वातावरण में होने वाली के बाहर रहते थे, और किसानों, उनके महान और महान खींच कुत्तों के साथ पैर पर आस-पास के बाजारों के लिए आते रहे छोटी कारें जिनमें उन्होंने दूध या चीज बेचने के लिए पहुंचाया।

आमतौर पर, इन स्विस किसानों एक हेक्टेयर से अधिक भूमि पर चराई चार या पांच गायों के एक औसत था, और के रूप में वहाँ थे अभी भी कोई यंत्रीकृत डेयरियों और नहीं अभी तक बाड़े में पशुओं के अभ्यस्त शोषण किया था, किसानों के लिए किया था एक ही घास का मैदान के लिए यात्रा की वहीं उनके गाय का दूध के लिए और फिर एक बड़ी डेयरी में दूध बाल्टी डालना, ग्वालों के रूप में ही तो उनकी कार्ट में थे।

इस काम के बजाय घोड़ों की कुत्तों को पूरा करने को प्राथमिकता दी गई थी, क्योंकि वे बहुत कम भारी थे, मजबूत और श्रमिकों के रूप में, और गीला और फिसलन घास के माध्यम से स्थानांतरित करने के लिए बेहतर पकड़ थी।




के रूप में ये एक ही कुत्ते भी दिन के सबसे बिताया क्षेत्र में अपने गुरु, या घर के अंदर परिवार के बाकी, एक परिस्थिति है कि लंबे समय से सर्दियों के दौरान लगभग अंतहीन बढ़ाया जा सकता है के साथ कंपनी में रखते हुए, स्विस किसानों की इच्छा है कि था इन, बड़ा मजबूत और कठिन, कुत्तों को भी, शांत शांत और मिलनसार थे, और, बारी में, हमेशा से जानते थे एक आँख और खेत के चारों ओर एक कान की निगरानी स्थिति है।

1 9वीं शताब्दी के अंत में कुत्तों पर फैशन भी लगाए गए थे और कई नई नस्लें स्विट्ज़रलैंड में पहुंचीं, जिससे बर्नी झुंड की संख्या में कमी आई। कुछ अन्य राष्ट्रीय जातियों के साथ ऐसा ही हुआ, जो ताकत के खिलाफ भाप खो रहे थे, खासतौर पर, दौड़ फ्रांस और जर्मनी से आए थे।

स्वाभाविक दौड़ की लोकप्रियता का यह नुकसान आर्थिक विकास की अवधि के साथ भी हुआ। स्विस डेयरी उत्पादों को व्यापक रूप से अपनी सीमाओं के बाहर की सराहना किया जाने लगा और किसानों की एक बड़ी संख्या कई मामलों में शुरू करने की परवरिश अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने का फैसला किया है, या खलिहान में कम से कम एक दुहना पशु है, जो व्यर्थ काम छोड़ने गया था गायबों के, जो तब से तेजी से दुर्लभ होने लगे।

इस स्थिति में, उन्नीसवीं सदी के अंत दो प्रसिद्ध प्रोफेसरों, अल्बर्ट Heim और फ्रांज Schertenleib, स्विस दौड़ ठीक करने के लिए एक अभियान का नेतृत्व किया और प्रतियां अधिक करने के लिए क्षेत्र में कई खेतों के बीच में देख स्विस चरवाहा के प्रजनन पुनर्निर्माण करने की कोशिश की और दौड़ के आदर्श के लिए बेहतर अनुकूल है।

इन भावुक नेतृत्व दूसरों के प्रयासों उसके नक्शेकदम पर चलना और अंततः, स्विस देश में गायों सहित कुत्तों, को स्वदेशी पशु नस्लों को बढ़ावा देने के लिए समर्पित राष्ट्रीय चरित्र के एक संगठन की स्थापना की थी, इसके अलावा में, घोड़े, बकरियां, सूअर, पक्षियों और यहां तक ​​कि खरगोश भी।

शिक्षा और प्रशिक्षण

बर्नीज़ cowherd को कैसे रोकेंके लिए के रूप में बर्नीज़ cowherd को शिक्षित करने के लिए कैसे, सबसे महत्वपूर्ण कार्य Bernese साथ बाहर ले जाया गया पूरी तरह से sociabilization puppyhood में शुरू करने और दौड़ की धीमी गति से परिपक्वता, कि के रूप में व्यवहार करने के लिए भाग में समय के साथ अच्छी तरह से विस्तार के कारण किया गया है अगर यह कई वर्षों तक पिल्ला था, तो अन्य नस्लों में सामान्य क्या है।

इसलिए, आपको गतिविधियों को करने के लिए प्रोत्साहन की आवश्यकता है। यह कुछ अच्छी सैर से संतुष्ट है और एक सुरक्षित क्षेत्र में मुफ्त विस्तार के कुछ समय के साथ, लेकिन यह एक स्लेज या छोटी कार खींच भी सकता है।

दूसरी तरफ, उन गतिविधियों में नामांकन करने के लिए सलाह नहीं दी जाती है जहां प्राथमिकता को गति या गति के लिए दिया जाता है, क्योंकि यह कुत्तों का सबसे अजीब या प्रकाश है। वास्तव में, देश के सबसे ऊबड़ क्षेत्रों के लिए, अपने क्षेत्र के घाटियों में काम करने के लिए बहुत उपयुक्त होने के बावजूद, एक समान लेकिन अधिक हल्का प्रकार चुनना सामान्य था, जैसे कि Appenzell का cowherd या के Entlebuch.

बर्नीज़ cowherd को शिक्षित करने के लिए कैसे

इसके अलावा यह सुनिश्चित करें कि आप इस अभ्यास और उनके शारीरिक और मानसिक संतुलन के लिए आवश्यक के रूप में इस घूमने-फिरने की पेशकश करने में सक्षम हो जाएगा होने के लिए, एक Bernese माउंटेन के भविष्य के मालिकों को भी विचार करना चाहिए कि क्या वे अपने पालतू जानवरों वातावरण प्रदान करने में सक्षम हो जाएगा रहने के लिए उपयुक्त है।

वर्तमान में यह एक बहुत ही लोकप्रिय नस्ल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर है, मोटे तौर पर असाधारण चरित्र और एक पालतू जानवर के रूप में अपने गुणों, लेकिन अपनी क्षमताओं के लिए धन्यवाद भी, एक महान ट्रैकर, पादरी और बचाव कुत्ते के रूप में खड़ा है एक उत्कृष्ट होने के अलावा अभिभावक और आज्ञाकारिता चैम्पियनशिप में एक अच्छे स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए।

खिला

बर्नी काउबॉय को कैसे खिलाया जाए

अमेज़ॅन कुत्तोंके लिए के रूप में बर्नीज़ cowherd कैसे फ़ीड करने के लिए, इस कुत्ते के ऊर्जा व्यय के स्तर को खिलाना सामान्य रूप से कम है, इसलिए आहार प्रदान करने के लिए हमें बहुत सावधान रहना चाहिए।

यह सक्रिय इतनी बड़ी आंकड़ा रखने के लिए सटीक पोषक तत्वों शामिल होना चाहिए, लेकिन एक ही समय में, यह पर्याप्त कैलोरी एकाग्रता मोटापा, घोड़ों में से एक मौलिक लड़ाई है कि कुत्ते के मालिक सभी का सामना पैदा करने के लिए नहीं होना चाहिए दौड़।

यह भी सिफारिश की है दो सेवन में दैनिक सेवन विभाजित करें पेट के कष्टप्रद, खतरनाक और बहुत अप्रिय टोरसन की उपस्थिति से बचने के लिए (देखें मेरा कुत्ता क्यों नहीं खाना चाहता है)।

सौभाग्य से, वर्तमान में, दोनों पालतू स्टोर और ऑनलाइन आसानी से इन विशेषताओं के कुत्ते के भोजन खरीद सकते हैं।

स्वास्थ्य और रोग

बर्नी झुंड की विशिष्ट बीमारियांइस नस्ल का एक नमूना चुनना केवल उसकी शारीरिक उपस्थिति या उसके स्वभाव की भलाई के कारण एक दुखद गलती हो सकती है यदि आप खाते में नहीं लेते हैं, उदाहरण के लिए, वह स्थान जहां आप रहते हैं।

एक बर्नीज़ cowherd के लिए, बड़े और असाधारण रूप से इन्सुलेट बाल के साथ संपन्न और संपन्न गर्म मौसम में दैनिक जीवन यातना हो सकती है और, चाहे कितना गर्म या ठंडा हो, आपको गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं से बचने के लिए दैनिक व्यायाम करना चाहिए जो आपकी सीमित दीर्घायु को कम कर देगा।

और यह है कि इस नस्ल के संभावित मालिकों द्वारा सामना किए जाने वाले सबसे बड़े नुकसान में से एक है लघु जीवन प्रत्याशा, कि, जैसा कि इस तरह के कई अन्य नस्लों के साथ, मध्यम और छोटे नस्ल कुत्तों की तुलना में बहुत छोटा है, क्योंकि यह औसत, आशावादी, लगभग 8 साल.

इसके अलावा, उनके स्वास्थ्य समस्याएं वे के बाद से एक विशुद्ध रूप से उपयोगी कुत्ता नहीं रह गया और एक पालतू जानवर बन गया है, क्योंकि गतिहीन जीवन शैली है कि जीवन के इस परिवर्तन के साथ जुड़े आया के अलावा, कई प्रजनकों बड़ा नमूने प्राप्त करने एक अत्यधिक इच्छा विकसित वृद्धि हुई है, है, और अधिक बाल और बेहतर दाग, योग में अधिक सुंदर, ध्यान में रखते हुए कि दौड़ को परिभाषित करने वाली पहली चीज़ इसकी कार्यक्षमता है।

बर्नीज़ झुंड की बीमारियां

उदाहरण के लिए, इस नस्ल में कैंसर मौत का प्रमुख कारण है, एक ऐसी बीमारी जो वर्तमान में कुत्तों की सभी नस्लों को प्रभावित करती है लेकिन इसमें यह औसत से काफी अधिक होती है।

इस आकार के कुत्तों की अन्य सामान्य स्थितियां हैं:

  • हिप डिस्प्लेसिया और कोहनी
  • आंखों की बीमारियां
  • पेट टोरसन
  • त्वचा की समस्याएं

किसी भी मामले में, हालांकि यह अत्यधिक सलाह दी जाती है कि बर्नी के गुस्सा के मालिक को पता है कि इस नस्ल की नस्ल के मालिक होने पर वह किस जोखिम का सामना कर रहा है, उसे इसके साथ भ्रमित होना जरूरी नहीं है।

सबसे अच्छी सलाह कोशिश करना है अपने पालतू जानवर को सही स्वास्थ्य में रखें अपने पशुचिकित्सा के साथ एक ठोस और भरोसेमंद संबंधों को सीमेंट करना और हमेशा निर्देशित और सलाह दी जानी चाहिए।

यह एक स्थापित करेगा नियमित टीकाकरण कार्यक्रम और वार्षिक पुनर्मूल्यांकन सबसे आम बीमारियों के खिलाफ, चाहे से संक्रामक या मौसमी प्रकृति (देखें कुत्तों में leishmaniasis) और एक पैटर्न लगाएगा बाहरी और आंतरिक deworming.

इसके अलावा, आवधिक समीक्षा में बालों, वजन, श्लेष्म झिल्ली, आंखें, कान और जानवर के मुंह की स्थिति की जांच किसी भी गंभीर स्थिति की स्थिति को रोकने के लिए की जाएगी।

नस्ल के लिए विशिष्ट देखभाल

बर्नीज़ cowherd की देखभाल कैसे करेंस्वच्छता और Bernese की देखभाल के लिए के रूप में, के रूप में इस कुत्ते को एक लंबे, घने बाल है एक निश्चित की देखभाल, विशेष रूप से molting मौसम है, जो प्रचुर मात्रा में है और एक साल एक या दो बार दिया जाता है में की आवश्यकता है।

उन अवधियों में यह हर दिन इसे ब्रश करने के लिए सलाह दी जाती है इस प्रक्रिया को तेज करने के लिए और इससे बचें कि घर पर बाल पर हमला किया गया है, लेकिन शेष वर्ष धातु के रेक और एक अच्छा लंबे बार्बेड ब्रश का उपयोग करके कुछ साप्ताहिक ब्रश के साथ पर्याप्त है।

यह संभव है कि कुछ क्षेत्रों में बालों को अच्छी तरह से खोलने और रूट से इसे काम करने के लिए हाथ से मदद करना आवश्यक है।

के लिए के रूप में बर्नीज़ झुंड को कितनी बार नहाया जाना चाहिए, स्नान केवल तभी आरक्षित होता है जब जानवर गंदे होते हैं, और हमेशा मंथल को ब्रश करने के बाद किया जाता है और इसे नॉट्स से मुक्त कर दिया जाता है।

अमेज़ॅन कुत्तोंकभी-कभी, सफेद फर के क्षेत्रों पर विशेष जोर दिया जाना चाहिए, जो आवश्यक से गंदे हो जाते हैं, और आवश्यकता पर जोर देना आवश्यक है अपने बालों को अच्छी तरह कुल्लाएं सूखापन और विलुप्त होने की उपस्थिति से बचने के लिए।

स्नान करने के पल का लाभ उठाने की भी सिफारिश की जाती है कुत्ते को नाखून ट्रिम करें, मांसपेशियों के हिस्से तक नहीं पहुंचने के लिए सावधान रहना। और, अंत में, आपको करना है इसे बहुत अच्छी तरह से सूखा एक शक्तिशाली वायु ड्रायर के साथ, ठेठ तौलिए, कागज, आदि के अलावा।

अपने बड़े भंडारण क्षमता और इन सबसे ऊपर के लिए आवश्यक कुछ सरल देखभाल के लिए, उनकी उत्कृष्ट चरित्र के लिए, Bernese माउंटेन एक कुत्ता सही कंपनी है, जो एक अनुभवहीन परिवार के लिए एक बहुत अच्छा विकल्प हो सकता है के रूप में खड़ा है, जब तक आप इसे उचित समर्पण देने के इच्छुक हैं।

इसके सभी मालिकों को यह कुल आत्मविश्वास का एक स्नेही और योग्य पशु मिलेगा, जिससे बहुत कम प्रयास के साथ बहुत अधिक लाभ प्राप्त किया जा सकता है

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा बर्ने के बर्ने कुत्ते आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य प्रकार के कुत्तों को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों. और यदि आप स्वास्थ्य, पोषण, व्यवहार और बहुत कुछ पर युक्तियों और उत्तरों तक पहुंच बनाना चाहते हैं ... श्रेणी के लिए जाएं कुत्तों.

इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
छोटे कुत्ते नस्ल शेरछोटे कुत्ते नस्ल शेर
बच्चों के साथ मिलकर कुत्ते नस्लोंबच्चों के साथ मिलकर कुत्ते नस्लों
बड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैंबड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैं
नस्ल स्कॉटिश टेरियर - स्कॉटिश राष्ट्रीय कुत्तानस्ल स्कॉटिश टेरियर - स्कॉटिश राष्ट्रीय कुत्ता
उनके व्यवहार के अनुसार सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंउनके व्यवहार के अनुसार सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
Bouvier डी बर्नाBouvier डी बर्ना
Flanders के एक cowherd के लक्षणFlanders के एक cowherd के लक्षण
बच्चों के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ कुत्ते नस्लोंबच्चों के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ कुत्ते नस्लों
अंग्रेजी बुलडॉग के बारे में तथ्यअंग्रेजी बुलडॉग के बारे में तथ्य
Bouvier डी बर्ना की उत्पत्तिBouvier डी बर्ना की उत्पत्ति
» » बर्नीज़ माउंटेन डॉग
© 2021 taktomguru.com