taktomguru.com

फ्लैट लेपित retriever

के बीच में फ्लैट लेपित retriever की विशेषताएं

वे अपने बड़े, सक्रिय और मजबूत शरीर पर जोर देते हैं। उसकी चरित्र बहुत हंसमुख है, स्नेही और दयालु। इसके रूप में भी जाना जाता है चिकनी बाल कलेक्टर या सीधे बालों वाले प्रवासी, मूल रूप से यूनाइटेड किंगडम से एक शिकार कुत्ता है। में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाते हैं कुत्ते नस्ल फ्लैट लेपित retriever: स्वभाव, उपस्थिति, स्वास्थ्य, बीमारी, पोषण, देखभाल और इतिहास। खरीद या गोद लेने, शिक्षा और प्रशिक्षण के लिए सलाह के अलावा। हम शुरू करते हैं?

फ्लैट लेपित retriever के चरित्र

फ्लैट लेपित रेट्रिवर का चरित्र क्या हैफ्लैट लेपित रेट्रिवर अपने परिवार का सबसे लोकप्रिय नहीं है, लेकिन यह एक असाधारण शिकार कुत्ता है जिसका मौलिक विरासत इसके अंतर्गत है दोस्ताना चरित्र, जो पूंछ के निरंतर आंदोलन के साथ दिखाता है।

यह एक कुत्ता है आशावादी व्यक्तित्व, हंसमुख, जीवंत और उत्साही, विशेषता जो हमेशा दिखाती है कि इसका थोड़ा सा मौका है। भरोसेमंद और दयालु, वह शिकार करने की प्राकृतिक क्षमता के साथ संपन्न है।

यह एक बर्बाद करता है बेहद मिलनसार व्यवहार, यह कुत्ता अपने परिवार के साथ, अन्य जानवरों और अजनबियों के साथ भी मिलता है। लेकिन आपको अपने दृष्टिकोण से सावधान रहना होगा छोटे बच्चे और बुजुर्ग, क्योंकि यह बहुत प्रभावशाली हो सकता है और अनैच्छिक रूप से कुछ खतरनाक और अनावश्यक गिरावट का कारण बन सकता है।

फ्लैट लेपित retriever व्यक्तित्व

कुछ लोग उसे "पीटर पैन कैनिन" कहते हैं, क्योंकि वह अपने पूरे जीवन में एक पिल्ला की तरह व्यवहार करता है और कभी खेलने की इच्छा खो देता है। कि मिलनसार और स्नेही स्वभाव अगर वह खुश और संतुलित जीवन प्राप्त करना चाहता है, तो उसे परिवार के सक्रिय हिस्से को महसूस करने की आवश्यकता होती है, क्योंकि वह अकेले नहीं खड़ा हो सकता है (आप देख सकते हैं क्यों कुत्ते रोते हैं)।

फ्लैट लेपित पुनर्प्राप्तियों की सबसे सराहनीय दौड़ में से एक है, क्योंकि यह अपने सबसे बड़े मूल्य के रूप में एक आकर्षक, बहिर्वाह, हंसमुख और हमेशा चरित्र काम करने के लिए तैयार है, जो इसे बनाता है असाधारण साथी पशु और एक शानदार काम कर रहे कुत्ते.

  • शक्ति: बहुत उच्च स्तर। वह पुनर्प्राप्तियों का सबसे सक्रिय है। आपको दैनिक व्यायाम करने की ज़रूरत है, चाहे वह दौड़ रहा हो, तैराकी कर रहा हो या खेल खेल रहा हो, ए फ़्रिस्बी या फेंक दिया गया कोई भी वस्तु
  • स्वभाव: हंसमुख, प्रतिरोधी और अपने कार्यों के निष्पादन में तेज़ी से, वह भी स्नेही, भरोसेमंद और दयालु है।फ्लैट समेकित retriever क्या स्वभाव है
  • अनुकूलन क्षमता: उच्च जब भी आपकी व्यायाम खुराक की गारंटी दी जाती है, तब तक अच्छी तरह से लाइव रहें, बेहतर आउटडोर। यह बहुत भौंकना नहीं है।
  • सुजनता: उच्च उनकी दयालु और मित्रवत प्रकृति उन्हें बच्चों, बुजुर्गों, अन्य कुत्तों और जानवरों, और यहां तक ​​कि अजनबियों के साथ अच्छी तरह से मिलती है।
  • स्वास्थ्यअच्छा सभी पुनर्प्राप्तियों की तरह, इसमें संयुक्त विकार विकसित करने की प्रवृत्ति है, लेकिन छोटी घटनाओं के साथ।
  • लंबी उम्र: उच्च औसत पर 12 या 15 साल लाइव।
  • उपयोगिता: बहुत बहुमुखी यह एक शिकार कुत्ता है, लेकिन साथी और उपयोगी भी है: विकलांग लोगों के लिए थेरेपी कुत्ते, गाइड या गाइड कुत्ते। चपलता और flyball.
  • उपयोग: कुत्ते कलेक्टर शिकार और शूटिंग के लिए।

फ्लैट लेपित retriever के लक्षण

बाल कलेक्टर चिकनी विशेषताएं
फ्लैट लेपित रेट्रिवर काले का अनुकरणीय

चिकनी बाल कलेक्टर की विशेषताएं इसकी सामान्य उपस्थिति के बारे में सबसे उल्लेखनीय यह है कि यह सक्रिय, सतर्क और बुद्धिमान अभिव्यक्ति के साथ है। यह काफी कद का कुत्ता है, भारी होने के बिना मजबूत, और पतला लेकिन मांसपेशी।

उनके बारे में शारीरिक विशेषताओं, उसकी शव यह मजबूत, मजबूत और पतला है, लेकिन भारीपन या कमजोरी दिखाए बिना, फ्लैट लेपित रेट्रिवर में आयताकार शरीर संरचना होती है। कंकाल मजबूत है और पूरे शरीर में अच्छी पेशी है, इसलिए यह एक शक्तिशाली और लचीला जानवर है।

उसके में शरीर रचना विज्ञान यह सिर पर जोर देता है, जो लंबे और अच्छी तरह से ढाला हुआ है, इसमें एक चपटा और चौड़ी खोपड़ी है। स्टॉप बहुत स्पष्ट नहीं है, और स्नैउट लंबे और मजबूत है, खुले नाक के बड़े ट्रफल के साथ।

चिकनी बाल कलेक्टर शारीरिक विशेषताओं
अनुकरणीय ब्राउन या यकृत फ्लैट लेपित रेट्रिवर

आंखें वे मध्यम आकार और बादाम के आकार के होते हैं। आईरिस ब्राउन या हेज़ल है और इसकी अभिव्यक्ति एक स्मार्ट और शांत कुत्ते की है।

उनके कान वे छोटे होते हैं, वे अच्छी तरह से प्रत्यारोपित होते हैं और सिर के बहुत करीब रहते हैं। वे बिना फ्रिंज के छोटे, मुलायम बाल से ढके होते हैं।

इसमें बहुत गोल और मजबूत पैर हैं, फ्लैट लेपित retriever के पैर उनके साथ अपनी उंगलियां और अच्छी तरह से कमाना है। वे मोटे और मजबूत पैड के साथ प्रदान किए जाते हैं।

एक पहनें पूंछ छोटा, सीधे और अच्छी तरह से प्रत्यारोपित, यह आमतौर पर पृष्ठीय रेखा से अधिक, और दौड़ की निरंतर और आनंददायक पहचान में खुशी से ले जाया जाता है।

विवरण फ्लैट लेपित retriever

चिकनी बाल retriever फर यह डबल परत, घने है, जो इसे ठंडा और निविड़ अंधकार, ठीक बनावट और बहुत सीधी प्रतिरोधी बनाता है। Extremities और पूंछ प्रचुर मात्रा में fringes गठन कर रहे हैं।

इसके अलावा, के बारे में फ्लैट लेपित retriever के रंग, यह दो किस्मों में मौजूद है: काला रंग और एक ब्राउन रंग (यकृत रंग)।

आइए अब और अधिक विस्तार से देखें फ्लैट कोट retriever या चिकनी बाल कलेक्टर कैसे है और दौड़ का आधिकारिक मानक:

रेस मानक

  • सामान्य उपस्थिति: यह सक्रिय, पतला और मजबूत संविधान है, लेकिन भारी होने के बिना। वह स्मार्ट और बुद्धिमान है।
  • आकार और आकारमहान
  • क्रॉस की ऊंचाई: पुरुषों के बीच 59 और 61 सेमी और 56 से 59 सेमी महिलाओं के बीच
  • भार: 27 और 36 किलो पुरुषों और 25 से 32 किलो महिलाओं के बीच
  • स्रोतयूनाइटेड किंगडम
  • अन्य नाम: Retriever á poil plat / Glatthaarig।
  • शव: वह मजबूत और मांसपेशी है।
  • सिर: लंबे, delicately ढाला।शरीर रचना फ्लैट लेपित retriever
  • खोपड़ी: यह चपटा हुआ और काफी चौड़ा है।
  • थूथना: यह शक्तिशाली और मजबूत है।
  • कवक: यह बड़ा है और नाक के साथ खुले हैं।
  • आंखें: आकार में मध्यम, उनके पास एक बहुत ही बुद्धिमान अभिव्यक्ति है, वे विशिष्ट रूप से नहीं रखे जाते हैं और भूरे रंग या हेज़ल होते हैं।
  • कान: वे छोटे होते हैं और सिर के किनारों पर अच्छी तरह से रखे जाते हैं।
  • नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): आंखों के बीच यह प्रकाश या धूप लगने के बिना हल्का है।
  • mandibles: जबड़े लंबे और मजबूत होते हैं, बड़े और भारी शिकार जैसे कि खरगोश या एक फिजेंट रखने में सक्षम होते हैं। दांत स्वस्थ और मजबूत होते हैं, और काटने कैंची में पूरा होता है।
  • गरदन: लंबे, सामंजस्यपूर्ण और बिना डूलेप के, इसे कंधों पर आंशिक रूप से रखा जाता है, ताकि कुत्ते शिकार के दौरान शिकार के ट्रैक को आसानी से खोज सकें।
  • स्तन: अच्छी तरह से परिभाषित पैरापेट के साथ, गहरा और चौड़ा। पूर्ववर्ती पसलियों काफी सपाट हैं, लेकिन केंद्र में अधिक मेहराब हैं और एक क्रमिक वक्र के साथ, हिंदुओं के क्षेत्र में कम घुमावदार हैं। रीढ़ छोटा है और ऊपरी रेखा मजबूत और स्तर है।
  • वापस: रीढ़ वर्ग वर्ग और छोटा है।
  • पिछले सदस्य: सीधे, उनके पास एक अच्छी हड्डी है। एक आंदोलन के साथ कोहनी ढीली है
  • बाद के सदस्य: वे मजबूत और मांसपेशी हैं। पैर मजबूत हैं और उनके घुटने अच्छी तरह से कोण हैं। मोजे कम और मध्यम कोण के साथ हैं।
  • pies: गोल, तथाकथित "बिल्ली" पैर, मजबूत हैं और एक साथ उंगलियों और अच्छी तरह से arched है। प्लांटार पैड दृढ़, मोटी और मजबूत हैं।
  • पूंछ: यह छोटा, सीधा और अच्छी तरह से प्रत्यारोपित है। वह खुशी से इसे ले जाता है, लेकिन पृष्ठीय रेखा से अधिक के बिना।
  • बाल: कोट घना, बल्कि अच्छी बनावट और अच्छी गुणवत्ता का घना है, यह बहुत सीधी है। Extremities और पूंछ में कई fringes प्रस्तुत करता है, जो इसे बहुत लालित्य देता है।

    चिकनी बाल retriever रंग
    फ्लैट लेपित रेट्रिवर के रंग काले और भूरे रंग के होते हैं

  • रंग: फ्लैट लेपित रेट्रिवर नमूने प्रस्तुत किए जाते हैं काला रंग या अंदर यकृत रंग.
  • प्रस्ताव: पशु मुक्त और ढीले मार्ग के साथ आगे बढ़ता है।
  • एफसीआई वर्गीकरण: एफसीआई संख्या 121. ग्रुप 8 शिकार कुत्तों, शिकार कुत्तों और पानी के कुत्तों। धारा 1 - शिकार कुत्तों।

सीधे बालों वाले रेट्रिवर पिल्ले

पिल्ला फ्लैट लेपित retriever मूल्य

यदि आप इस लेख को पढ़ रहे हैं फ्लैट लेपित retriever जानकारी, निश्चित रूप से यह है कि आप पर विचार कर रहे हैं एक चिकनी बाल कलेक्टर पिल्ला की गोद लेने या खरीद. बड़ा कदम उठाने से पहले, हम मानते हैं कि ऐसे कई पहलू हैं जिन पर आपको पहले विचार करना चाहिए।

सभी पुनर्प्राप्तियों की तरह, फ्लैट लेपित बहुत अच्छा चरित्र है। वह स्नेही, निविदा और विशेष रूप से पिल्ला मंच में छेड़छाड़ की जरूरत है। यह अच्छा है युवाओं को अपनी मां के साथ एक समय के लिए एक साथ रहने की अनुमति दें, वे इससे व्यवहार के कई पैटर्न सीखते हैं।

शुरू करना बहुत महत्वपूर्ण है पिल्ला की सोसाइटी बहुत छोटे से। पशुचिकित्सा के प्राधिकरण के तहत, आपको अपने घर के बाहर के अन्य स्थानों को जानना चाहिए और अन्य कुत्तों, अन्य लोगों, पालतू जानवरों और शोरों से संपर्क करना चाहिए।

फ्लैट लेपित retriever गोद लेने

अमेज़ॅन कुत्तों
कुत्ते को संतुलित और खुश होने के लिए आपको इसे जमा करना होगा बुनियादी शिक्षा, जिस गतिविधि को इसे सौंपा जा रहा है, भले ही शैक्षणिक दिशानिर्देशों को जितनी जल्दी इकट्ठा किया जाए, उसे चिह्नित करना आवश्यक है। प्रजनक के पिल्ला, 8 से 10 सप्ताह के बीच।

यह खुराक या योजना की खुराक के लिए भी सलाह दी जाती है दैनिक व्यायाम जानवर की उम्र के आधार पर। पिल्ले के मामले में यह सीमित और नियंत्रित होना चाहिए, थकावट सिंड्रोम से बचने के लिए या समय से पहले शारीरिक तनाव के कारण रोगों की उपस्थिति से बचने के लिए, लेकिन अब से हमें सख्ती से पालन करने वाले दिनचर्या में अभ्यास करना होगा।

यह महत्वपूर्ण है उसे स्वतंत्रता में भागने की अनुमति दें, लेकिन इस गतिविधि को शिक्षित और संवेदनशील प्रतियों के आदेश के लिए आरक्षित किया जाना चाहिए, और केवल सुरक्षित स्थानों में ऐसा करने के लिए, विशेष रूप से सीमित क्षेत्रों में जहां पशु भटक नहीं सकता

दौड़ और इतिहास की उत्पत्ति

बाल कलेक्टर चिकनी उत्पत्ति फ्लैट लेपित retriever की उत्पत्ति बुलाए जाने वाले प्रवासी की पुरानी दौड़ के बीच क्रॉस से आता है wavy लेपित retriever (नालीदार बाल कलेक्टर) और सेंट जॉन के कुत्ते, न्यूफाउंडलैंड और लैब्राडोर के कनाडाई क्षेत्रों से निकला, जो मछुआरों के साथ यूनाइटेड किंगडम में पहुंचे थे। ऐसा लगता है कि दौड़ के विकास में उन्होंने हस्तक्षेप भी किया setters और यहां तक ​​कि Borzoi या रूसी ग्रेहाउंड.

के साथ घुंघराले लेपित, यह सबसे पुराना पुनर्प्राप्तियों में से एक है, यही कारण है कि उसने अन्य पारिवारिक जातियों के निर्माण में योगदान दिया है, उदाहरण के लिए, सुनहरा एक। वह वर्षों के लिए विभिन्न प्रकार के जंगली बालों के साथ रहते थे, वेवी लेपित रेट्रिवर, अब निष्क्रिय।

यद्यपि शुरुआती प्रजनन में तीन रंग दिए गए थे, लेकिन सुनहरे नमूने शुरू से ही त्यागना शुरू हो गए थे, कारण है कि प्रजनकों को अकेला छोड़ दिया गया है फ्लैट लेपित रेट्रिवर के दो रंग: काला और यकृत.

ऐतिहासिक दृष्टि से यह सब से ऊपर है, एक बहुत ही बहुमुखी शिकार कुत्ता, दोनों शुष्क भूमि और पानी में टुकड़ों को ठीक करने में सक्षम है और शिकार के पूरे दिन मारे गए पक्षियों को "निशान" या मानसिक रूप से ढूंढने के लिए बड़ी स्मृति के साथ।

बाल कलेक्टर चिकनी इतिहास

इन सबके बावजूद, अभी भी अन्य पुनर्प्राप्तियों को पसंद करने की प्रवृत्ति है, जैसे कि लैब्राडोर कुत्ता या सुनहरा एक लेकिन लोकप्रियता की इस कमी के फायदे भी हैं, क्योंकि दूसरों के मुकाबले कम प्रसिद्ध और कम व्यापक होने का तथ्य नस्ल को और अधिक सावधान और चुनिंदा तरीके से उठाया गया है, यही कारण है कि नमूने हमेशा अपने बनाए रखते हैं काम के लिए प्राकृतिक कौशल।

उन्नीसवीं शताब्दी के औद्योगिक इंग्लैंड में यह दौड़ लोकप्रिय हो गई, जब शिकार उच्चतम सामाजिक वर्गों के खेल मनोरंजन बनने के लिए जीवित गतिविधि होने से चला गया।

प्रारंभ में, हर कुत्ते उदास भागों ठीक हो सकता है एक कलेक्टर माना जाता था, और शिकार और प्रजनन के लिए इस्तेमाल किया गया था, वहाँ कोई नस्लीय भेदभाव था या कुछ किस्मों में परिभाषित किया गया था, लेकिन कनाडा से कुत्तों के आगमन के साथ, विशेष रूप से न्यूफाउंडलैंड कुत्ता और लैब्राडोर प्रायद्वीप से, जिसे जाना जाता है सेंट जॉन के कुत्ते, एक और विशिष्ट नस्लीय प्रकार, प्रतिद्वंद्वी की सभी किस्मों की सामान्य उत्पत्ति, वर्तमान छः और कुछ अन्य पहले से ही विलुप्त होने की शुरुआत की।

इन कनाडा के कुत्तों में से कई मछुआरों जो उन्हें ब्रिटेन के लिए लाया था के लिए अपने काम करने के लिए जारी रखा, और बंदरगाहों उनके तैराकी की क्षमता और कौशल को पुन: प्राप्त मछली पकड़ने के जाल और यहां तक ​​कि कभी-कभी मछली से गिर प्रशंसा कर सकता है नौकाओं

ऐसे दस्तावेज हैं जो इन कुत्तों के अंग्रेजी मछली पकड़ने के बंदरगाहों में उपस्थिति की बात करते हैं, जो कि गहरे भूरे रंग से गुजरते हैं, कभी-कभी गहरे भूरे रंग से गुज़रते हैं, कभी-कभी छोटे सफेद निशान या आग के साथ।

शुरुआत में काले कुत्तों की सबसे सराहना की गई थी और वे उन्हें वेवी लेपित रेट्रिवर के साथ पार करने के लिए इस्तेमाल किए जाते थे, जो वर्तमान फ्लैट लेपित रेट्रिवर के पहले पूर्वजों की उत्पत्ति करते थे।




नस्ल के महान भाग्य में से एक यह था कि इसमें उत्साही प्रजनक थे, उनमें से कुछ बहुत समृद्ध थे, जिन्होंने अपने विकास के लिए अथक रूप से काम किया, उदाहरण के लिए, अग्रणी सिवालिस एवलिन शर्ली, संस्थापक और पहले अध्यक्ष केनेल क्लब अंग्रेजी.

पहले शौकिया दौड़ के विचार एक अधिक परिष्कृत सिर और पानी के लिए एक बहुत मजबूत बालों के साथ, एक लाइटर कुत्ता, और अधिक चुस्त जुटाने के लिए था, लेकिन इतनी मेहनत नहीं और घनत्व-लेकिन विलुप्त लहरदार लेपित चाहता था भी लैस करने के लिए नाक के कुत्तों ने उन्हें आसानी से टुकड़ों का पता लगाने की अनुमति दी।

इसलिए, यह बहुत संभव है कि पहले क्रॉसिंग का उपयोग किया जाएगा setters, यद्यपि ऐसे लेखक हैं जो इस तरह की क्रॉसिंग के लिए इस्तेमाल किए गए कुत्ते की रक्षा करते थे Borzoi या रूसी ग्रेहाउंड. फिर, XIX से XX शताब्दी के संक्रमण में, दौड़ शिकारी के बीच सबसे लोकप्रिय हो गई और कुत्ते के शो में सबसे सफल में से एक बन गई।

इसके अलावा, उसके चरित्र और मनुष्य के साथ उनके उत्कृष्ट संबंध, उसकी गति और कृपया उसकी इच्छा के लिए धन्यवाद, इसका इस्तेमाल प्रथम विश्व युद्ध में स्वास्थ्य निकायों का समर्थन करने वाले एक सहायक कुत्ते के रूप में किया जाता था और काम परिवहन और मेल उत्साह कर रही है, वह दौड़ समाप्त हो गया, जाति, कठिन समय के माध्यम से जाना होगा के रूप में भी नाश कर दिया गया था और पिल्लों के पंजीकरण में एक निरंतर गिरावट 1930 के दशक में अच्छी तरह से बना रहा।

विरोधाभासी रूप से, द्वितीय विश्व युद्ध के बाद इंग्लैंड में इस दौड़ का एक नया पुनरुत्थान हुआ और वहां अपना अंतर्राष्ट्रीय विस्तार शुरू हुआ, इस तरह से आज यह दुनिया में सबसे लोकप्रिय हो गया है।

के रूप में यह कई अन्य, शिकार में लगे हुए के बाद से बीसवीं सदी के मध्य फ्लैट लेपित पालन कुत्तों के साथ हुआ है दो रास्ते, एक अनुकरणीय विशुद्ध रूप से शिकार और अन्य कुत्तों के लिए समर्पित है कि अन्य गतिविधियों (कंपनी, सौंदर्य, आदि के लिए किस्मत में हैं इस प्रकार है ।)

पूरी दुनिया में लोकप्रिय होने के बावजूद, इस नस्ल के ज्ञान और विस्तार का स्तर, अपने "चचेरे भाई", गोल्डन कुत्ता और किसान की प्रसिद्धि तक नहीं पहुंचता है। यूनाइटेड किंगडम के बाहर, संयुक्त राज्य अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया में और इसकी उपस्थिति, स्कैंडिनेविया, जहां इसकी मजबूत उपस्थिति है, प्रासंगिक है। असाधारण गुणवत्ता का प्रजनन वह है जो स्वीडन में ठीक से होता है।

शिक्षा और प्रशिक्षण

कैसे एक फ्लैट लेपित retriever शिक्षित करने के लिएके लिए के रूप में कैसे एक फ्लैट लेपित retriever शिक्षित करने के लिए, जोर दें कि वे खुश करना पसंद करते हैं, लेकिन वे बहुत अधिक हैं ट्रेन करना मुश्किल है कि सुनहरे और किसान, उनके अधिक सक्रिय और बेचैन चरित्र के बाद, सेटर्स के साथ अपने रिश्ते की विरासत, उन्हें पुनरावृत्ति प्रशिक्षण की क्लासिक तकनीकों से ऊब जाता है।

इसलिए, उन्हें प्रोग्राम करना सुविधाजनक है विविध और मजेदार workouts, और, इसके अतिरिक्त, उनके साथ संवेदनशील होना आवश्यक है क्योंकि वे बहुत कठिन सुधार स्वीकार नहीं करते हैं, और वे बहुत बेहतर प्रतिक्रिया देते हैं सकारात्मक सुदृढीकरण (जब वे गलत करते हैं तो "दंडित करने" के बजाय वे इसे अच्छी तरह से करते हैं)

वास्तव में, ए ट्रेनिंग कुत्ते के गुस्से को बर्बाद करने और अपने मालिक को खुश करने के लिए अपने पूर्वाग्रह को समाप्त करने के लिए पहला कदम कठिन या अनुचित हो सकता है। तो, जब आप काम करते हैं इस दौड़ की शिक्षा एक शांत, तटस्थ और फर्म टोन का उपयोग करना, लेकिन सत्तावादी या हिंसक होने के बिना करना आवश्यक है।

और भ्रम से बचने और अवधारणाओं को ठीक करने के लिए कुत्ते को विकसित होने वाली प्रत्येक क्रिया के लिए बहुत अलग आदेश या शब्दों को देखना भी आवश्यक है।

यह बहुत महत्वपूर्ण है कुछ दिनचर्या स्थापित करें ठोस जिसमें कॉलिंग जैसे बुनियादी कार्यों को शामिल किया गया है, मालिक के बगल में एक पट्टा पर चलना और बिना किसी स्थिति में खींचना, बैठना या खड़ा होना।

लेकिन ध्यान रखें कि इस अवधि के दौरान किए गए किसी भी काम को बहुत कम होना चाहिए, इससे बचने के लिए कि थकान होती है और परिणामस्वरूप कुत्ते को सीखने के लिए अस्वीकार कर दिया जाता है।

एक बार इन बुनियादी अभ्यासों को महारत हासिल करने के बाद, आपके पास पहले से ही मौलिक आधार हैं कुत्ते शिक्षित और सामाजिक रूप से अनुकूलित और बाद में एक व्यापक प्रशिक्षण में गहराई से।

कुत्ते को अपनी संग्रह क्षमता पर शुरुआती उम्र से उत्तेजित करना महत्वपूर्ण है, छोटी वस्तुओं को फेंकना जो इसे हाथ में पहुंचाए जाने पर इसे ला सकता है और पुरस्कृत कर सकता है। इस तरह, अपनी आंतरिक विशेषताओं में से एक को बढ़ाने के अलावा, भविष्य में, पहले कदम उठाए जाते हैं, फ्लैट लेपित retriever शिक्षित करें एक शिकार कुत्ते के रूप में, एक पहलू जिसमें यह सबसे अधिक खड़ा होता है, अगर वह अपने मालिकों की इच्छा है।

इस मामले में, सबसे पहले आपको जितना संभव हो उतना सर्वश्रेष्ठ दस्तावेज करना होगा, या तो एक जाकर पेशेवर ट्रेनर, अच्छी तरह से एक किताब या विशेष प्रकाशन की तलाश है जो जानवर के प्रदर्शन और इसकी प्रक्रिया के काम का एक विस्तृत विवरण देता है।

शिकार में एक सहायक के रूप में कार्यों के अलावा, क्योंकि यह खुशी और सौहार्द की महान खुराक को बढ़ाता है, यह कुत्ता अन्य नौकरियों और कार्यों में भी खड़ा होता है, जैसे कि आंख कुत्ता, गाइड कुत्ते उन लोगों में से जो बहरे हैं या विकलांग हैं, या ऑटिस्टिक बच्चों या बुजुर्ग लोगों के लिए एक थेरेपी कुत्ता, इस तथ्य के बावजूद कि ये कुत्ते अभी भी अन्य कुत्तों को पसंद करते हैं कुत्ते के पुनर्प्राप्ति समूह, गोल्डन की तरह, नोवा स्कोटिया बतख retriever टोलिंग या किसान।

हालांकि, इसकी अधिक गति और चपलता के कारण, यह इन भाग लेने से कहीं अधिक सक्षम है कुत्ते के खेल जैसे चपलता और flyball, जहां आपको उत्कृष्ट परिणाम मिलते हैं।

चिकनी बाल कलेक्टर को खिलााना

कैसे एक फ्लैट लेपित retriever फ़ीड करने के लिए

के बारे में कैसे एक फ्लैट लेपित retriever फ़ीड करने के लिए, ऊर्जा और गतिविधि के उच्च स्तर के कारण, आपको औसत से ऊपर कैलोरी सेवन की आवश्यकता होती है, विशेष रूप से यदि नमूना क्षेत्र में काम करता है या नियमित अभ्यास कार्यक्रम में भाग लेता है।

जो भी प्रकार का भोजन चुना जाता है, क्योंकि वर्तमान में बाजार में कई ट्रेडमार्क हैं जो विस्तृत हैं संतुलित और पूर्ण भोजन, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि दैनिक राशन प्रत्येक जानवर की उम्र और स्थिति के अनुसार एक स्वस्थ कुत्ते की जरूरतों को पूरा करें।

एक अच्छी सलाह है कि कुत्ते को अपने जीवन में अपने जीवन में रखें दो लक्ष्य भोजन, पूरे दिन एक इष्टतम ऊर्जा स्तर की गारंटी के लिए और संभव पेट टोरेशन के जोखिम से बचने के लिए।

अमेज़ॅन कुत्तोंवास्तव में, आदर्श यह है कि पिल्ला के राशन को चार दैनिक सेवन में विभाजित किया गया, एक जवान आदमी के रूप में, वह दो या तीन तक चलता है, और एक वयस्क के रूप में उसे दो दिया जाता है। आप अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं मेरा कुत्ता क्यों नहीं खाता है.

स्वाभाविक रूप से, जिन व्यक्तियों के आसन्न जीवनशैली होती है वे मोटापे या मोटा हो जाते हैं। इस कारण से आप अपने आहार और भोजन की मात्रा को दैनिक गतिविधि में अनुकूलित करना आवश्यक है।

स्वास्थ्य और रोग

फ्लैट लेपित retriever स्वास्थ्यमूल रूप से, फ्लैट लेपित रेट्रिवर एक स्वस्थ कुत्ता है, वास्तव में, सभी शिकार कुत्तों और लगभग सभी खेल नस्लों की तरह। फिर भी, यह गारंटी देने के लिए मालिक का मिशन है अपने पालतू जानवर की स्वास्थ्य स्थिति और के पैटर्न का पालन करें टीकाकरण और deworming पशु चिकित्सक को चिह्नित करें।

उन्हें भी किया जाना चाहिए प्रति वर्ष दो या तीन नियमित यात्राओं पशु चिकित्सक के लिए संभावित सिग्नल को सतर्क करने के लिए कि मालिक अन्यथा पता नहीं लगा सकता है।

उदाहरण के लिए, एक महत्वपूर्ण बिंदु की समीक्षा की जानी चाहिए कान, (अधिक जानकारी के लिए आप देख सकते हैं मेरे कुत्ते के कान कैसे साफ करें)। चूंकि यह कान गिर गया है, कान नहर ठीक से हवादार नहीं है और संक्रमणों का ध्यान केंद्रित कर सकता है, खासतौर पर कुत्तों में जो अक्सर तैरते हैं।

फ्लैट लेपित retriever रोगों

इसके अलावा, वसंत और गर्मियों के दौरान, यदि जानवर मैदान में बहुत कुछ चला जाता है, तो यह सत्यापित करने के लिए कान, नाक और जननांगों की निगरानी को अधिकतम करना आवश्यक है कि कोई भी नहीं रहा है एम्बेडेड स्पाइक, या क्या बुरा है, कुछ टिक (आप देख सकते हैं कुत्ते से टिक निकालने के लिए कैसे), क्योंकि इससे बहुत असुविधा और संक्रमण भी हो सकता है।

एक और कमजोर बिंदु है कमर, अच्छा, आप दे सकते हैं dysplasia, जैसा कि सभी पुनर्प्राप्तियों में है, हालांकि इस मामले में, इसके शरीर की संरचना और उसके कम वजन के कारण, घटनाएं कम हैं।

नस्ल के लिए विशिष्ट देखभाल

कैसे फ्लैट लेपित retriever की देखभाल करने के लिएके लिए के रूप में स्वच्छ लेपित retriever की स्वच्छता और देखभाल, यह एक आसान रखरखाव कुत्ता है, क्योंकि इसकी शायद ही आवश्यकता है सौंदर्य सौंदर्य: सिर्फ एक आवधिक स्नान अपने बालों के प्रकार के लिए उपयुक्त एक शैम्पू का उपयोग करके, एक नियमित ब्रशिंग, मोल्ट के समय अधिक बार, प्राकृतिक पहनने के लिए नाखूनों का एक कट पर्याप्त नहीं है।

के छोटे काम के लिए फर व्यवस्था, तीन प्रकार के कैंची का उपयोग किया जाता है: छोटे और सीधे ट्रिम करें और हाथों और पैरों से अतिरिक्त अंतःविषय बालों को साफ करें, कुछ पतला या यहां तक ​​कि एक ब्लेड अलग करना छाती, कंधे, कान और हिंदुओं में अंडकोट से अधिक खाली करने के लिए, और कुछ को कुछ रूप देने और छाती, कान, झंडे, मुख्यालय और पीठ, और पूंछ पर असमान सीमा को साफ करने के लिए मूर्तिकला करने के लिए।

अमेज़ॅन कुत्तोंइस सभी स्वच्छ दिनचर्या में से, सबसे महत्वपूर्ण बात ब्रशिंग है, चूंकि यह कार्य अधिक आवृत्ति के साथ किया जाता है। एक डबल-मंथली नस्ल होने के नाते एक तरफ एक रेक या उपकरण प्रकार की मदद से अंडरकोट पर काम करना आवश्यक है राजा कोट मृत अंडकोट को खत्म करने, त्वचा को वाष्पित करने, मालिश करने और बालों के बल्ब के अच्छे स्वास्थ्य के लिए आवश्यक एपिडर्मल परिसंचरण में वृद्धि का कारण बनता है।

के बाद, यह होना चाहिए मुलायम कार्ड या धातु ब्रश के साथ कवर परत ब्रश करें, और पूंछ पर लंबे समय तक फ्रिंज क्षेत्रों के लिए एक कंघी। इसे एक चैमोइस या मुलायम माने ब्रश से गुजरकर समाप्त किया जा सकता है जो सभी प्राकृतिक तेलों को बालों में योगदान देता है।

पहले से ही खत्म करने के लिए और कैसे आप सत्यापित करने में सक्षम हैं, सुरुचिपूर्ण असर, वितरित और उत्साही रवैया, और एक सुंदर अंधेरे मैटल, चिकनी बाल retriever एक असाधारण कुत्ता है जिसने अपने सुनहरे चचेरे भाई की प्रसिद्धि हासिल नहीं की है और फिर भी, शिकारियों के लिए यह एक अच्छा विकल्प है जो एक अच्छे जानवर की तलाश में है जो उन्हें उनके काम में मदद करेगा और जिसके साथ वे एक सुखद तरीके से रहने के लिए भरोसा कर सकते हैं।

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा फ्लैट लेपित retriever आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य प्रकार के कुत्तों को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों. और यदि आप स्वास्थ्य, पोषण, व्यवहार और बहुत कुछ पर युक्तियों और उत्तरों तक पहुंच बनाना चाहते हैं ... श्रेणी के लिए जाएं कुत्तों.

इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
शिकारी कुत्तों लिफ्टर्सशिकारी कुत्तों लिफ्टर्स
हंगरी ब्राको vizsla - sniffer कुत्तों की नस्लहंगरी ब्राको vizsla - sniffer कुत्तों की नस्ल
कुत्ते नस्लों | लैब्राडोर कुत्ताकुत्ते नस्लों | लैब्राडोर कुत्ता
अच्छे कुत्ते तैरने वालों की नस्लेंअच्छे कुत्ते तैरने वालों की नस्लें
कुत्तों की स्वर्ण प्रवासी नस्लकुत्तों की स्वर्ण प्रवासी नस्ल
कुत्ते नस्ल "retriever"कुत्ते नस्ल "retriever"
नोवा स्कॉटिया बतख retriever टोलिंगनोवा स्कॉटिया बतख retriever टोलिंग
विशेष पुनर्प्राप्तियांविशेष पुनर्प्राप्तियां
फ्लैट लेपित retrieverफ्लैट लेपित retriever
गोल्डन कुत्ता: वफादार, स्नेही और उत्कृष्ट स्वभावगोल्डन कुत्ता: वफादार, स्नेही और उत्कृष्ट स्वभाव
» » फ्लैट लेपित retriever
© 2021 taktomguru.com